Archive | August 2nd, 2010

अपर नगर ममिस्ट्रेट-चतुर्थ पद पर तैनाती

Posted on 02 August 2010 by admin

जिलाधिकारी अमृत अभिजात ने डिप्टी कलेक्टर अनिल कुमार मिश्रा को अपर नगर मजिस्ट्रेट (चतुर्थ) आगरा के पद पर तैनात किया है अपर नगर मजिस्ट्रेट चतुर्थ  का कार्य क्षेत्र थाना सदर एवं थाना ताजगंज है। उनका सी.यू.जी. न0 9454417664 है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील दिवस- सदर तहसील मे होगा

Posted on 02 August 2010 by admin


स्टाफ बैठक अपरान्ह में कलेक्ट्रेट सभागार में होगी

जिलाधिकारी अमृत अभिजात की अध्यक्षता में मंगलवार 03 अगस्त को तहसील दिवस का आयोजन तहसील सदर आगरा में किया जायेगा। इस अवसर पर विभिन्न विभागो के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहेगे। अन्य तहसील मुख्यालयों पर चक्रानुक्रम में अपर जिलाधिकारियों की अध्यक्षता में आयोजन होगा।
जिलाधिकारी की अध्यक्ष्ता में मासिक स्टाफ बैठक भी 03 अगस्त मंगल वार को अपरान्ह 4 बजे से कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आहूत की गई है। उन्होंने निर्देश दिये है कि अधिकारी माह जुलाई की निरीक्षण आख्याएं एवं माह अगस्त हेतु प्रस्तावित बिन्दु साथ लेकर आये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

महामाया गरीब आर्थिक मद्द योजना मे कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित न रहे

Posted on 02 August 2010 by admin


ग्राम प्रधानों के खाते में उपलब्ध धनरािश को 15 अगस्त तक व्यय कर कार्यपूर्ण करायें।विकास कार्यो  की डिजिटल डायरी प्रस्तुत करें-अभिजात

जिलाधिकारी अमृत अभिजात ने निर्देश दियें है कि खण्ड विकास अधिकारी यह सुनििश्चत करायें कि ग्राम प्रधान के खाते में सरकार की विभिन्न योजनाओं में उपलब्ध धनरािश  का कार्य योजना के अनुसार व्यय 15 अगस्त तक हो जाये ताकि लोगों को योजना का लाभ मिल सके। उन्होंने सचेत भी किया कि सभी कार्यो का शतप्रतिशत सत्यापन के उपरान्त ही भुगतान की संस्तुति की जाये। जो ग्राम प्रधान उपलब्ध धनरािश का उपयोग नही करें उन्हें मौके पर ही धारा 95 जी का नोटिस देकर प्रभावी कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि धन के दुरूपयोग पर सरकारी धन की वसूली सुनििश्चत कराई जायेगी और घोटाले में लिप्त पाये जाने पर गैगस्टर एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी कलेक्ट्रेट में डा0 अम्बेडकर ग्राम सभा योजना तथा अन्य विकास कार्यो की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वीकृत कार्य योजना के बाहर कोई कार्य न कराये। मुख्य विकास अधिकारी प्रतिदिन ब्लाक वार समीक्षा कर प्रगति की जानकारी जिलाधिकारी को देगें। उन्होंने निर्देश दिये कि जितनी भी योजनाओं का क्रियान्वयन हुआ है और जो सम्पतियां सृजित हुई है उनके विवरण फोटो सहित प्रस्तुत करें।
जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारियो द्वारा विकास कार्यो की डिजिटल डायरी न बनाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए सचेत किया कि अम्बेडकर ग्राम सभा योजना के अन्तर्गत कराये गये सभी कार्यो की डिजिटल डायरी वनाये। उन्होंने खण्ड विकास अधिकारियों द्वारा क्षेत्रों का भ्रमण न करने की प्रवृति कर कड़ा रूख अपनाते हुए निर्देश दिये कि वीडीओ हर माह 15 ग्रामों का भ्रमण कर गांव मे संचालित सभी विकास कार्यो को देखें और उसी दिन निरीक्षण आख्या ई मेल द्वारा जिलाधिकारी को भेेजेगे। उन्होंने निरीक्षण आख्या का प्रारूप भी बैठक में जारी किया। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी ई-मेल-इण्टरनेट आदि कार्यो सहित कम्प्यूटर सीखना सुनििश्चत करें। श्री अभिजात ने सभी बी.डी.ओ को कैमरा दिलाने के निर्देश दिये। उन्होंंने डिजिटल डायरी के सम्बन्ध में जारी शासनादेशो का अनुपालन सुनििश्चत कराने के निर्देश दिये।
उन्होने कार्यो की समीक्षा करते हुए कहा कि बी.डी.ओ. की कार्य प्रणाली में सुधार की नितान्त आवश्यकता हे। उन्होंने निर्देश दिये कि जल निगम के अभियन्ता यह सुनििश्चत करें कि सक्षम स्तर जिलाधिकारी तथा मुख्य विकास अधिकारी से अनुमोदन के बाद ही हैण्डपम्प लगाये। बिना स्वीकृत के जो हैण्डपम्प लगे है उनकी आर.सी. जारी होगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग, पंचायत तथा बाल विकास विभाग द्वारा जन्म मृत्यु के आंकडे रखे जाते है। उन्होंने मल्टीपिल चैकिंग कराने के निर्देश दिये । उन्होंने विभिन्न योजनाओं मे लाभार्थियों के नाम आदि का डाटा फीडिंग की समीक्षा करते हुए कहा कि सत्यापन के उपरान्त ही डाटा फीड करायें।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी राज कुमार श्रीवास्तव, एस.डी.एम सदर श्रीमती शीतल वर्मा, समस्त खण्ड विकास अधिकारी, पंचायत, जल निगम, आर.ई.एस., समाज कल्याण, विकलांग, अल्पसंख्यक कल्याण आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मंसूरी समाज का कार्यकर्ता सम्मेलन 8 अगस्त को `मंसूरी रत्न´ जावेद इकaबाल के प्रयासोें से जागरूक हुआ मंसूरी समाज

Posted on 02 August 2010 by admin

22ऑल इण्डिया जमीअतउल मंसूर के तत्वावधान में आगामी 8 अगस्त को मंसूरी समाज के लोगों द्वारा एक कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया है जिसके मुख्य अतिथि मंसूरी समाज के सीनियर लीडर, अलीगढ़ विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष तथा पूर्व विधायक डा0 हाफिज इरशाद मंसूरीहोंगे।

1उक्त जानकारी देते हुए संस्था के प्रदेशिक महामन्त्री हाजी सलीम अहमद मंसूरी ने बताया कि सुश्री बहन मायावती जी द्वारा जब से मंसूरी समाज के नेता `मंसूरी रत्न´ जावेद इकबाल मंसूरी को यू.पी.एग्रो का चेयर मैन बनाकर राज्य मन्त्री का दर्जा प्रदान किया है तब से मंसूरी समाज के लोगों में जबरदस्त राजनैतिक चेतना पैदा हो रही है, इसी क्रम में कन्नौज जिले के कस्बा सौरिक में आगामी 8 जुलाई को मंसूरी समाज के लोगों का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया है।
श्री सलीम अहमद मंसूरी ने बताया कि इस सम्मेलन में पूर्व विधायक डा. हाफिज इरशाद मंसूरी के साथ-साथ संस्था के प्रदेश अध्यक्ष हाजी मशरूर मंसूरी, राष्ट्रीय महामन्त्री दाऊद नबी मंसूरी, हाजी रबी उल्ला मंसूरी, नौशाद अली मंसूरी, आबिद मंसूरी, शाकिर मंसूरी, शकील मंसूरी सहित बड़ी तादात में मंसूरी समाज के लोग शिरकत करेंगे।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सूबे में बढ़ रहा पार्टी का जनाधार :- डा0 अब्दुल मन्नान

Posted on 02 August 2010 by admin

31फैजाबाद से  इलाहाबाद जा रहे पीस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 अब्दुंल मन्नान सर्जन ने पत्रकार वार्ता मेें कहा कि प्रदेश में पीस पार्टी का जनाधार बढ़ रहा

21

है। पूर्वाचल में हमारी पार्टी ने पिछले चुनावों में अपनी पहचान बना ली है। एक प्रश्न के जवाब में डा0 मन्नान ने कहा कि हमारी पार्टी भाई चारे को अधिक महत्व देतीे हैं। हमारी पार्टी सूबे की सभी राजनैतिक दलों को अपने वजूद का एहसास करा दिया है। पार्टी की मौजूदा स्थित पर चर्चा करते हुए कहा कि  अभी कुछ दिन पहले उप चुनाव में सत्ता पार्टी तो जीती अवश्य परन्तु वहॉ पर हमारी पार्टी व भाजपा को छोड़ कांग्रेस एवं सपा की जमानत जब्त हो गई। हमारी पार्टी का जनाधार बढ़ने से यदि किसी पार्टी का नुकशान होगा तो वह भाजपा और सपा  होगी। क्यों कि दानों पार्टियॉ साम्प्रदायिक पार्टियॉ हैं।  बसपा पर टिप्पणी करते हुए डा0 मन्नान ने कहा कि बसपा में केवल बसपा की मुखिया ही कुर्सी पर बैठती हैं और सभी उनके सामने बिछी दरी पर बैठते हैं। उनकी पार्टी में सभी जिले के अध्यक्ष उनकी ही बिरादरी का होगा। भाई चारा बनाओं समिति का अध्यक्ष तो अन्य जाति के होते हैं और महामन्त्री उनकी जाति का होगा। पीस पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जो सभी जाति एवं धर्म के लोगों को बराबर की प्रतिनिधित्व देती है। अभी तक सभी जाति के लोग भारत के प्रधान मन्त्री और मुख्य मन्त्री बन चुके हैं एक बार इस जगह पर मुस्लिम का होना भी जरूरी है। वहीं इन्होने कहा कि गोरखपुर व देवीपाटन मण्डल में भी पार्टी चुनावी समीकरण बनाने के लिए अपने पूरे जोशो खरोशो के साथ काम कर रही हैं पार्टी सर्व समाज के हित में काम करने पर बल देती है। सर्वधर्म सम्भाव पर पार्टी विश्वास रखती है। मुस्लिमों के अलावा अन्य सभी जाति धर्म पर भी विश्वास जताती है। पीस पार्टी सुलतानपुर यूनिट को मजबूत करनें पर पूरा ध्यान देगी। जिसमें हम स्तर पर प्रचार - प्रसार करने में कोई कोर -कसर नहीे रखेंगे। कार्यक्रम के मौके पर प्रदेश सचिव जुबेर अहमद ने कहा कि पीस पार्टी जाति और धर्म से उपर उठ कर कार्य करने के लिए संकल्पित हैं और इसी पर हमारी पार्टी का बेड़ा मजबूत होगा। इस अवसर पर  जिला अध्यक्ष बलरामपुर मसरूर अहमद एडवोकेट, मो0 अख्तर जिला सचिव फैजाबाद , रज्जब बेग मण्डल सचिव ,डा0 अब्दुल रशीद, अब्दुल सत्तार एवं जुिल्फकार सहित पार्टी के वरिश्ठ पदाधिकारी व कार्यकर्ता  मौजूद रहे।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बस ने सब्जी वाले को रौन्दा ,घटना स्थल पर मौत

Posted on 02 August 2010 by admin

सुलतानपुर 1 अगस्त । थाना कूरेभार स्थित अंगनाकोल के पास अपराह्न दो बजकर तीस मिनट पर सुलतानपुर से फैजाबाद को जा रही बस न0 यू0पी 44क्यू 4200 ने सूर्यभान उर्फ छत्रपाल उम्र 55 वशZ निवासी सोनारा थाना गोशाईगंज को रौन्द दिया जिसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। शव को पुलिस ने अपने कब्जे में ले कर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

स.ुज.ए. की मासिक बैठक सम्पन्न

Posted on 02 August 2010 by admin

सुलतानपुर जर्नलिस्ट एशोसिएसन की मासिक बैठक प्रेस क्लब में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डॉ0 अवधेश शुक्ला ने कहा कि बैठक का उद्देश्य तभी पूरा होगा जब जब एशोसिएसन के सभी सदस्य होने वाली मासिक बैठक में अपनी सहभागिता दिखावें। बैठक में एशोसिएसन के सभी सदस्यों के सामूहिक बीमा कराने की चर्चा की गई। स्थानीय अखबारों के सम्पादक को प्रेस कार्ड बनाने केक लिए सहायक निदेशक सूचना विभाग से वार्ता की गई। निश्पक्ष सांध्य दैनिक अखबार के भाई पर दबंगों द्वारा प्राण घातक हुए हमले पर आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के लिए पुलिस विभाग पर दबाव डालने की बात कही गई। अन्त में सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया गया कि एशोसिएसन की मासिक बैठक में कोई सदस्य लगातार तीन बैठकों में अनुपस्थित होने पर सदस्या समाप्त करने की बात हुईZ। बैइक में डा0 अवधेश शुक्ला, अम्बरीश मिश्रा, जितेन्द्र श्रीवास्तव, रमेश चन्द्र श्रीवास्तव, दीपक श्रीवास्तव, अशोक कुमार, ए0 अकमल, ओम प्रकाश, परविन्द शर्मा, अनिल कुमार, राजेन्द्र यादव, संजय श्रीवास्तव आदि सदस्य भारी संख्या में मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कब्रिस्तान की जमीनी विवाद में दो घायल मुकदमा दर्ज

Posted on 02 August 2010 by admin

लखनऊ नाका  स्थित कब्रिस्तान में कल अंजुमन फरोगे  इस्लाम तसिया कमेटी के लोग गेट व दीवार बनवा रहे थे कि कुछ लोग हाथ में धारदार हथियार व कट्टा लेकर  निर्माण करा रहे लोगों के उपर प्राण घातक हमला कर दिया । जिसमें दो लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली नगर में माशूक अली पुत्र स्व0 रज्जब अली निवासी विवेक नगर ने लिखित तहरीर दिया है जिसमें अन्जुमन फरोगे इस्लाम तसिया के पदाधिकारी मुख्तार अली पुत्र स्व0 रज्जब अली निवासी विवेक नगर व पल्टू का पुरवा  निवासी मो0 तौफीक उर्फ छितानू पुत्र जलील अहमद को दस बजे के आस- पास लखनउ नाका के पास कब्रिस्तान की बाउण्ड्री वाल व गेट बनवा रहे थे तभी निर्माण कार्य का विरोध करने आये लगभग एक दर्जन लोग हथिया बन्द होकर  उपरोक्त दोनों लोगों हमला कर दिया। जिसमें मुख्तार अली को सिर में  काफी चोटे आयी व तौफीक को भी गम्भीर चोटे आयी हैंं। थाना कोतवाली नगर में मुख्तार अली के भाई माशूक अली ने दिये गये नामजद तहरीर में मु0 अनीस , मु0 कैैसर , मु0 फैसल, मु0 आरिफ, मु0 शमीम सुत गण मु0 शफीेक व मु0 अली सुत मु0 छोटू शाह , मु0 शकील उर्फ भोला सुत मु0 आबिद निवासी आजाद नगर खैराबाद आदि के विरूद्ध कार्यवाही करने की मां

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सब्जी मण्डी में पुनर्वास की योजना अच्छी होगी`- ओम प्रकाश

Posted on 02 August 2010 by admin

जनता दल यूनाइटेड ने  हटाये गये पटरी एवं गुमटी दुकानदारों को  पुन: बसाये जाने के लिय सब्जी मण्डी स्थित फुटकर स्थान पर पक्का बाजार बनाने की योजना सही है ऐसे में नििश्चत रूप से आम जनता को भी सुविधा मिलेगी। जद यू के जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश उपाध्याय ने जरूरत मन्दों की पहचानकर सरकार सस्ते ऋण की भी सुविधा उपलब्ध कराये तो अच्छा रहेगा। शहर जिला प्रशासन को यह भी घ्यान देना चाहिए कि किसी भी प्रकार से आम जनता को तकलीफ का सामना न करना पड़े। मोटर- गाड़ी आदि से सरकार को भले ही आर्थिक फायदे मिलते हैं। परन्तु  पैदल एवं, साइकिल से चलने वाले आम नागरिकों का भी ध्यान देने की जरूरत है, क्यों कि पैदल व साइकिल से चलने वाले आम नागरिको से पर्यावरण को कोई खतरा नहीं होता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

परिवहन निगम का भ्रश्ट अधिकारी बहाल

Posted on 02 August 2010 by admin

मामला अमेठी डिपो में ए आर एम वी. डी वर्मा की पुन: तैनाती का  परिवहन निगम के संगठन मन्त्री ने लगाया आरोप ,
परिवहन निगम का नाम आते ही आम जन मानस में जो तस्वीर बन कर उभरती है कमाने खाने वाले विभाग की। यहॉ पर निलंबन की कार्यवाही हो या भ्रश्टाचार की कोई मायने नहीं रखती है। जब  किसी पर आरोप लगे तो सीधे अधिकारियों से मिलकर  अपना का काम  सुविधा शुल्क के जरिये बना लेता है।  इसी तरह के एक मामले को उजागर  करते हुए संगठन के प्रदेश मन्त्री अरूण भान तिवारी ने विभागीय अधिकारियों से  लिखित िशकायती पत्र दिया है। श्री तिवारी परिवहन निगम के उच्चाधिकारियों के उपर आरोप लगाते हुए कहा है कि भ्रश्टाचार में लिप्त होने के बाद पुन:: बहाली उसी डीपों में नही किया जा सकता। ज्ञात हो कि पूर्व में अमेटी डिपों के सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक बी. डी वर्मा को निलिम्बत किया गया था, जिसकी जॉच अभी पूरी भी नहीं हुई थी कि श्री वर्मा को परिवहन निगम ने नियम कानून की धज्जियॉ उड़ाते हुए बहाल कर दिया। जो प्रदेश में सम्भवत: पहली बार हुआ है। परिवहन निगम के आलाधिकारियोंं की अनदेखी के चलते ए आर एम वी.डी वर्मा की तैनाती से पूरा संगठन छुब्ध है। इतना ही नही श्री वर्मा  की पुन: उसी डिपों में तैनाती होने से कर्मचारियों में भय का माहौल बना हुआ हैे। श्री तिवारी ने यहॉ तक कहा कि ए आर एम श्री वर्मा के कार्यकाल में डिपो की आय घट जाती जाती हैं जब कि उनके न रहने पर आमदनी दो गुनी हो जाती है। श्री तिवारी ने संगठन  के माध्यम से मांग की है कि श्री वर्मा की पुन: उसी डिपों में तैनाती  न की जाय क्योंकि  उनके उपर लगे भ्रश्टाचार के आरोप की जॉच को प्रभावित कर सकता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2010
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in