Archive | August 7th, 2010

छवी मित्तल की वापसी…

Posted on 07 August 2010 by admin

सहारा वन पर `एक चुटकी आसमान´ 23 अगस्त से
एक लम्बे अन्तराल के बाद दर्शक छोटे पर्दे की मशहूर अदाकारा छवी मित्तल को सहारा वन पर 23 अगस्त से शुरू होने वाले धारावाहिक एक चुटकी आसमान में देख सकेंगे। इस धारावाहिक में छवी एक 7 साल की बच्ची के मां की भावनात्मक भूमिका में नज़र आयेगी। कुछ एक छोटे-मोटे रोल में वो `गृहस्थी´ और `नागिन´ में दिखी, इसके अलावा `तुम्हारी दिशा´ की ये कलाकार कमोबेश छोटे पर्दे से दूर रही है। छवी कहती है, “मैं एक चुटकी आसमान को लेकर बहुत उत्साहित हूं। इस धारावाहिक में मैं एक अकेली मां की भूमिका निभा रही हूं। यहां इस रोल में मुझे अपनी कार्यकुशलता दिखाने का पूर्ण अवसर मिलेगा। इस धारावाहिक का आधार मैं और मेरी बेटी के बीच का रिश्ता है।´´

सहारा इण्डिया कॉर्पोरेट कम्युनिकेशंस के सूत्रों के अनुसार छवी टीवी की दुनिया में धमाकेदार वापसी कर रही हैं। साथ ही उनकी इच्छा रियलटी शो भी करने की है। छवी कहती हैं, `रियलटी शो आपको मौका देता है कुछ हटकर करने का। मेरी बड़ी इच्छा है कि मैं एक और रियलटी शो करूं।´ छवी इनसे पहले सहारा वन पर रियलटी शो `झूम इण्डिया´ और `सास-बहू´ में नज़र आ चुकी हैं।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

महिला के साथ ठगी करने वाले पुलिस की पकड़ से दूर / जान माल की मिल रही हैं धमकियां और पुलिस नहीं दिखा रही तत्परता

Posted on 07 August 2010 by admin

मामला एक महिला के साथ लाखों रूप्ये के फ्राड का है।पुलिस की लचर कार्यशैली का नतीजा है की फ्राड करने वाले छुट्टा साड़ की तरह घूम रहे हैं।जनपद में जमीनों की खरीद फरोख्त का धंधा विगत कई वशोंZ से दलालों की घुसपैठ की वजह से विराल वृक्ष के रूप् में स्थापित हो चुका है।इसकी भनक किसी को हो या न हो लेकिन हमारी मित्र पुलिस को अवश्य होगी।क्योकि पुलिस की नज़र से गलत काम करने वाला बच जाए तो फिर पुलिस का मतलब समझ से परे हो जाता है एक सुनियोजित फ्राड की हकीकत की कहानी कुछ इस तरह से शुरू हुई जिसमें मोहरा किरन सिंह पत्नी राजश कुमार सिंह निवासी नवीपुर को बनाया गया एक ऐसी जमीन यदि सूत्रों की माने तो उसे कई वशोंZ से दलालों ने बेचने का प्रयास किया परन्तु सफलता उन दलालों को तब मिली जब इन फ्राड कम्पनी को किरन सिंह के रूप में महिला मिली इन 420 करने वालों ने जमीन के कागजात निकलवाये मोआइना करवाया और किरन सिंह को सन्तुश्ट कर सात लाख रूपये में बेंच दिया बकायदा लक्ष्मी चन्द्र ,कृश्ण चन्द्र पुत्र रामकृपाल आदि लोगों ने किरन सिंह को हथियानाला स्थित गाटा सं0 18 बैनामा कर दिया जब उक्त जमीन पर किरन सिंह ने काम शुरू किया तब पता चला कि ये जमीन किसी और की है उसके तुरन्त बाद बिक्रेता और बिचौलियों को बुलाया गया सभी का बयान दर्ज हुआ और रूपया वापसी की बात हुई परन्तु रूप्या वापस तो दूर किरन सिंह व इनके पति को धमकियां मिलना शुरू हो गई।थकहार कर किरन सिंह ने पांच लोंगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवायी जिसमें बकायदा मु0अ0सं0 1341/10धारा 419, 420, 504, व 506 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ तथा दा लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया परन्तु पुलिस ने उन दो लोगों को एक दिन बाद छोड़ दिया जिससे पुलिस के प्रति शंका उत्पन्न होती है जबकि किरन सिंह अपने साथ हुए फ्राड के सम्बंध में कोतवाल व पुलिस अधीक्षक से मिल चुकी है।किरन सिंह का कहना है  कि मेरे साथ सुनियोजित ढ़ंग से धोखा किया गया है साथ ही अपना पैसा मांगने पर मुझे व मेरे परिजनों को धमकियां मिल रही है।हालांकि इस तरह की घटना तब तक रूकना सम्भव नहीं है जब तक कि इन जमीन के कारोबारियों जिन्हें दलाल कहा जाता है पुलिस के पास सूची नहीं होगी जनपद में भूमाफिया इतने सक्रिय हो गये हैं कि कब्रिस्तान व शमशान घाट तक का सौदा कर रहे हैं। इसमें तहसील से लेकर पुलिस विभाग तक अपने दायित्वों का सही निर्वाहन न करना शामिल है मामला किरन सिंह का अति गम्भीर है किरन सिंह या ऐसे न जाने कितनी किरन सिंह व राजेश सिंह ठगी के शिकार हो चुके है।और न्याय के लिए ठोकर खा रहे है।और ठगी करने वाले लग्जरी गाड़ियों से घूम रहे है।यही कारण है कि इनके हौसले बुलन्द हैं।यदि इस पर अंकुश नहीं लगा और ठगी करने वाले सलाखों के पीछे नहीं गये तो नििश्चत तौर पर ऐसे भुक्तभोगियों की संख्या बढ़ती रहेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

डी.आई.जी. ने किया थाना दिवस का औचक निरीक्षण

Posted on 07 August 2010 by admin

थाना दिवस का औचक निरिक्षण करने डी.आई.जी. फैजाबाद रेंज थाना हलियापुर में बिना किसी भी पूर्व सूचना के पहुंच गये डी.आई.जी.  को देख सभी लोग अचिम्भत रह गये क्योंकि बिना किसी पूर्व सूचना दिये डी.आई.जी. थाने पर आये थे और उस समय थाना दिवस चल रहा था सभी फरियादी अपनी फरियाद सुना रहे थे और थाानाध्यक्ष एस.एन.तिवारी हलियापुर के साथ कानूनगो मय लेखपाल अपने अपने कार्यो में व्यस्त थे और निस्तारण में जुटे थे किन्तु अचानक डी.आई.जी. को देखते ही थाने परिसर में अफरा तफरी मच गई किन्तु डी.आई.जी. ने संबन्धित कर्मचारियों को अपने कार्याे में व्यस्त देख कुछ नहीं कहा, सभी उपस्थित मिले तथा थाना दिवस में कुल 12 शिकायतें आयी जिसमें से 4 शिकायतो का निस्तारण तत्काल कर दिया गया शेष शिकायतों को अतिशीध्र निपटाने का आदेश दिया गया।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दिन दहाड़े 25000 रुपये की लूट, नहीं लगा सुराग

Posted on 07 August 2010 by admin

थानाक्षेत्र बल्दीराय के अन्तर्गत गोविन्दपुर के शुकुलन के पुरवा निवासी शीतला प्रसाद शुक्ल अपने किसान क्रेडिट कार्ड से 25000 रुपये निकाल कर अपने घर जा रहे थे कि तीन मोटर साइकिल सवार बदमाश गोविन्दपुर के पास मिल गये और उनके रुपयों को छीन लिया जब तक ये शोर मचाते तब तक लुटेरे फरार हो गये लोगो ने पुलिस को सूचना दी किन्तु किसी भी व्यक्ति को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है और न हीं कुछ पता ही लगा सकी है कि लुटेरे कौन और कहां के थे। हालाकि पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जिला चिकित्सालय में विदाई समारोह सम्पé

Posted on 07 August 2010 by admin

हाउस कीपर के पद पर कार्य कर रही मालती श्रीवास्तव 31 जुलाई को सेवा निवृत्त हो गई। जिसके उपलक्ष्य में चिकित्सालय में कार्यरत कर्मचारियों ने एक विदाई समारोह का आयोजन करके उन्हें छाता, घड़ी, साल, टप्स, स्मृत चिन्ह आदि देकर बड़े ही मान सम्मान के साथ उनकी विदाई कर दी। इस मौके पर  जिला चिकित्सालय के डाक्टर एस.आर.सिंह, मैट्रन डेविड, सिस्टर अनारा, अध्यक्ष राज प्रताप सिंह सक्रिय सदस्य दूधनाथ मिश्रा, चुन्नी लाल, ओमप्रकाश आदि लोगो समेन्त समस्त स्टाफ के लोग उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पुलिस अधीक्षक से पुलिस के खिलाफ दलित महिला ने की न्याय की गुहार

Posted on 07 August 2010 by admin

पुलिसिया उत्पीड़न का मामला शान्त होने का नाम नहीं ले रहा है, भले ही पुलिस अधीक्षक प्रत्येक माह हाने वाली क्राइम मीटिंग में अपने मातहतों की पेंच कसते हों।  ऐसी ही एक घटना थाना ध्म्मौर  ग्राम मई की रहने वाली अनारा देवी पत्नी मोती लाल  कोरी ने थाना ध्म्मौर के सिपाही नरसिंह तिवारी व अमर नाथ यादव  के खिलाफ आरोप लगाते हुए पार्थना पत्र दिया हैकि दोनो सिपाहियों ने  मेरे घर आकर जाति सूचक एवं मॉ बहन की गाली देते हुए मारने लगे। पुलिस अधीक्षक की दिए गये प्रार्थना पत्र में अनारा देवी ने शिकायती पत्र में लिखा है कि मेरे ससुर राम प्रसाद कोरी एक रखैल रखें हैं और उसी की बात मानते हैं। उक्त रखैल ईश्या वश आपसी बटवारे को लेकर थाना धम्मौर में एक प्रार्थना पत्र दिया था । उसी की जॉच करने आये नरसिंह तिवारी एवं अमर नाथ यादव एक अगस्त को घर पर आए और मेरे पति को बुलाया । मेरे पति उस समय घर पर नहीं थे।  जब मैं घर से बाहर आयी तो मां बहन की गाली एवं जाति सूचक गाली के शब्दों का प्रयोग करते हुए भद्दी- भद्दी गालियॉ दिये और कहा कि यदि तुम मेरी बात नहीं मानोंगी तो ठीक नहीं होगा। इतना कहने के बाद मेंरे कमर के नीचे तथा पैर तक खूब मारा। पुलिस अधीक्षक से अनारा देवी ने  अपनी चिकित्सीय जॉच कराने की  तथा दोशी पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही करने की मांग की है।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

िशवलिंग तोड़ने वाले अपराधियों पर कार्यवाही हो- मौनी महाराज

Posted on 07 August 2010 by admin

भगवान शंकर की िशवलिंग तोड़ना अक्षम्य अपराध
श्रावण मास के परम पुनीत पावन पर्व पर जब पुरे विश्व में िशवार्चन हो रहा हो, ऐसे पुनीत समय में सजीव िशव विग्रह को खण्डित करना गुलामी का संकेत है, शासन प्रशासन सेयह अपेक्षा की जाती है कि वे हिन्दू संस्कृति के प्रतीक  सुलतानपुर जनपद में बढ़ैयावीर मोहल्ला में स्थित देवाधिदेव महादेव अकारण करूणा वरूणालय भक्त वत्सल भगवान गौरी शंकर की प्राण प्रतििश्ठत विग्रह को तोड़ कर हिन्दुत्व को चुनौती दी गई है। श्री मौनी महाराज ने शासन प्रशासन एवं हिन्दू समाज से पुन: िशव लिंग स्थापित कर धार्मिक सथल को सुरक्षा प्रदान करने में अपना सहयोग प्रदान करेंं यदि शासन प्रशासन अपराधियों पर कार्यवाही नहीं करता है तो इसका भंयंकर परिणाम होगा। प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से श्री महाराज ने हिन्दु समाज से धर्म और धार्मिक स्थलों की सुरक्षा के लिए  संगठित होने की बात कही है।  धार्मिक भावनाओं पर कुठाराघात करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग करते हुए न्याय की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अल्प संख्यक समुदाय की पुत्रियों की शादी हेतु अनुदान

Posted on 07 August 2010 by admin

आगरा जनपद में निवास करने वाले अल्पसंख्यक समुदाय मुस्लिम (सामान्य), सिख, ईसाई, बौद्ध, पारसी एवं जैन के ऐसे व्यक्ति जो गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करते हैं, उनकी पुत्रियों की शादी हेतु अल्प संख्यक कल्याण विभाग व्दारा दस हजार रूपए शादी अनुदान पात्र होने की दशा में प्रदान किया जाता है।

अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी ने कहा है कि अल्पसंख्यक समुदाय के ऐसे व्यक्ति जो गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे हैं, वे विकास भवन, संजय प्लस स्थित उनके कार्यालय से शादी अनुदान योजना का आवेदन प्रपत्र प्राप्त कर सकते हैं तथा आवेदन पत्र को पूर्ण करते हुए सभी संलग्नकों के साथ उनके कार्यालय में जमा करादें, जिससे कि पात्र होने की दशा में अनुदान देना सम्भव हो सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अल्प संख्यक समुदाय के छात्रों के छात्रवृत्ति आवेदन 15 अगस्त तक भेज दें।

Posted on 07 August 2010 by admin

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने आगरा जनपद के समस्त संस्थानों/ विश्वविद्यालय/कालेज/स्कूल/मदरसा के निदेशक/कुल सचिव/प्रधानाचार्य को सूचित किया है कि अध्यनरत अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र/छात्रा जो भारत सरकार व्दारा संचालित छात्रवृत्ति योजना में पात्रता की श्रेणी में आते हैं, उनके आवेदन पत्र प्राप्त करते हुए समयान्तर्गत 15 अगस्त तक उनके कार्यालय में उपलब्ध करा दें।

उन्होंने जनपद में अध्यनरत अल्प संख्यक समुदाय (मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध, पारसी) के छात्र/छात्राओं को सूचित किया है कि वे भारत सरकार व्दारा संचालित छात्रवृत्ति योजना के आवेदन पत्र पूर्ण करते हुए समस्त संलग्नकों के साथ अपने कालेज/संस्थान/विश्वविद्यालय/ महाविद्यालय/स्कूल में जमा करें। उन्होंने बताया है कि छात्र/छात्रा भारत सरकार/राज्य सरकार में से कोई एक छात्रवृत्ति प्राप्त कर सकता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारत अन्तर्राश्ट्रीय व्यापार मेले में प्रतिभाग हेतु 15 अगस्त तक आवेदन करें।

Posted on 07 August 2010 by admin

भारत अन्तर्राश्ट्रीय व्यापार मेला 2010 का आयोजन उ0प्र0 मण्डप प्रगति मैदान नई दिल्ली में 14 से 27 नवम्बर की अवधि में किया जा रहा है। इस वशZ मेले की थीम क्लीन एण्ड इनर्जी इफीसिएन्ट टेक्नालाजी प्रोडक्ट एण्ड सर्विसेज पर आधरित है। उक्त प्रदशZनी में जनपद आगरा से उत्कृश्ट इकाईयों की भागीदारी करायी जानी है।

महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र ने बताया है कि इस सन्दर्भ में जनपद के उत्कृश्ट उद्यमी/हस्तिशल्पी जो अपने उत्पादों का विक्रय/प्रदशZन उक्त व्यापार मेला में करना चाहते हैं, वे अपना सहमति पत्र 15 अगस्त तक जिला उद्योग केन्द्र कार्यालय में उपलब्ध करादें तथा उ0प्र0 व्यापार प्रोत्साहन प्राधिकरण कानपुर की सदस्यता भी प्राप्त कर लें ताकि इकाईयों को अन्य लाभ प्रदान कराने में सहायता प्रदान की जा सके। अधिक जानकारी हेतु किसी भी कार्य दिवस में जिला उद्योग केन्द्र कार्यालय से सम्पर्क किया जा सकता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2010
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in