Archive | August 5th, 2010

मिलावटखोरों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान में तेजी लायें

Posted on 05 August 2010 by admin

अभियान के तहत अब तक 341 एफ.आई.आर. दर्ज 277 व्यक्ति गिरफ्तार गत दो दिवसों में 21 जनपदों में छापे, 17 व्यक्ति गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती के निदेेZश पर मिलावटखोरों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत अब तक 341 मामलों में एफ0आई0आर0 दर्ज कराते हुए 277 दोषियों को गिरफ्तार किया गया है।

यह जानकारी आज यहां खाद्य एवं औषधि प्रशासन के प्रवक्ता ने दी है। प्रवक्ता ने बताया कि खाद्य अपमिश्रण निवारण अधिनियम के आई.पी.सी. की धारा-272/273 के तहत तथा औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम के अन्तर्गत  गत 2 दिवसों में कुल 21 जनपदों में एफ.डी.ए. टीम के द्वारा की गई सैंिम्ंपलिंग के आधार पर की गई कार्रवाई एवं मारे गये छापों में कुल 30 एफ0 आई0 आर0 दर्ज कराते हुए 17 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। प्रवक्ता ने बताया कि एफ.डी.ए.टीम द्वारा गत दो दिवसों में जनपद महराजगंज, देवरिया, इलाहाबाद, लखनऊ, आगरा, जालौन, फरूZखाबाद, कानपुर देहात, अलीगढ़, सुल्तानपुर, मऊ, रायबेरली, झांसी, इटावा, कन्नौज, मिर्जापुर, जौनपुर, श्रावस्ती एवं बाराबंकी में छापे एवं सैिम्पलिंग के आधार पर 30 एफ.आई.आर. दर्ज करायी गई हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि एफ.डी.ए. टीम द्वारा गत 2 दिवसों में की गई कार्रवाई के तहत जनपद महराजगंज में 4 कुन्तल केला एवं कारबाइड जब्त करते हुए पिन्टू जायसवाल के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज कराकर गिरफ्तार किया। जनपद देवरिया में 10 कुन्तल आम, 270 दर्जन केला, कारबाइड इथोफॉन जब्त करते हुए 2 व्यक्तियों का गिरफ्तार किया गया। जनपद इलाहाबाद में एक कोल्ड िड्रंक के निर्माण इकाई में विभिन्न ब्राड के 1500 से अधिक भरी हुई बोतलें, 2000 खाली बोतलें प्र्रेसर पम्प, गैस एवं अन्य आवश्यक उपकरण बरामद करते हुए बद्री प्रसाद एवं राजेन्द्र कुमार के विरूद्ध एफ.आई.आर.दर्ज कराई गई। बद्री प्रसाद को मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि राजेन्द्र कुमार स्थल से फरार हो गया। जनपद सुल्तानपुर के थाना दोस्तपुर में एफ.डी.ए. टीम द्वारा मारे छापे में 25 कुन्तल केला एवं 100 एम.एल. इथोफॉन जब्त किया गया। इस मामलें में पवन पुत्र रामपती के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज करायी गई। जनपद झांसी के सिपरी क्षेत्र में 135 किलोग्राम देशी घी एवं 5 कुन्तल अपमिश्रित खोया जब्त करते हुए संजीव के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज कराकर गिरफ्तार किया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि सैिम्पलिंग के आधार पर की गई कार्रवाई के तहत जनपद कानपुर देहात के रमाबाई नगर के रूरा बाजार में पिसी मिर्च में सूडान कलर मिला पाये जाने पर आलोक कुमार गुप्ता पुत्र चन्द्रभान के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज करायी गई। अलीगढ़ के जावॉ थाना क्षेत्र में 7 किलो बून्दी के लड्डू, 10 किलो अपमिश्रित बर्फी पाये जाने पर मकबूल पुत्र सुलेमान के विरूद्ध एफ.आई आर. दर्ज कराकर गिरफ्तार किया गया। जनपद मऊ में लड्डू एवं नमकीन में खिसारी एवं चने की दाल मिलावट पाये जाने पर 3 व्यक्तियों के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज कराते हुए 1 व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। जनपद रायबरेली में बेसन में खिसारी एवं मिठाई में प्रतिबन्धित रंग मिलाये जाने पर 3 व्यक्तियों के विरूद्ध एफ.आई.आर दर्ज करायी गई। जनपद इटावा में सरसों के तेल में ऐसिड वैल्यू अधिक मात्रा में पाये जाने तथा जनपद कन्नौज में सरसों के तेल में आर्जीमोन (भटकटईया) की मिलावट पाये जाने पर सम्बंधितों के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज करायी गई तथा जनपद बलिया में गुटके में गैिम्बयर पाये जाने पर एफ.आई.आर. दर्ज करायी गई।

प्रवक्ता ने बताया कि औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम-1940 के विभिन्न धाराओं के तहत गत 2 दिनों में की गई कार्रवाई  के अन्तर्गत एफ.डी.ए. टीम द्वारा जनपद आगरा के कैण्ट स्टेशन क्षेत्र में पार्सल के अन्दर 15 लाख रुपये से अधिक मूल्य की जनरल दवायें पकड़ी गई इस प्रकरण में अज्ञात के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज करायी गई है।  जनपद लखनऊ के ठाकुरगंज के कैटिल कालोनी एवं अन्य जगहों पर मारे गये छापों में 108 एम्पुल आक्सीटोसिन बरामद करते हुए 1 व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि इस आक्सीटोसिन की आपूर्ति पटना से किये जाने की सम्भावना है। प्रमुख आपूर्ति कर्ता तक पहुंचने के लिए छान-बीन की जा रही है। जनपद जालौन के रामपुरा क्षेत्र में 120ग2 एम.एल. आक्सीटोसिन बरामद करते हुए शिव प्रसाद सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया। जनपद फरूZखाबाद के राजेपुर क्षेत्र में भारी मात्रा में आक्सीटोसिन पाये जाने पर 5 एफ.आई.आर. दर्ज कराते हुए 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। जनपद आगरा के छत्ता थाना क्षेत्र में 4 लाख रुपये मूल्य के फिजीशियन सैम्पुल की दवायें पकड़ी गई जिसमें 3 व्यक्तियों के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज कराते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि जनपद मिर्जापुर के सिटी कोतवाली क्षेत्र में 50 हजार रुपये मूल्य की एक्सपायरी डेट की दवायें जब्त करते हुए 1 व्यक्ति के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज करायी गई। जनपद जौनपुर के सदर कोतवाली क्षेत्र में 400ग3 एम.एल. आक्सीटोसिन बरामद की गई इस प्रकरण में 1 व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। जनपद श्रावस्ती के थाना इकौना क्षेत्र में 11 हजार रुपये मूल्य की सरकारी दवायें जब्त करते हुए 1 व्यक्ति के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज कराते हुए गिरफ्तार किया गया तथा जनपद बाराबंकी में बिना लेबल की आक्सीटोसिन बरामद करते हुए 1 व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश के अधिकांश जिलों में बाढ़ की स्थिति नहीं जान व माल का कोई नुकसान नहीं

Posted on 05 August 2010 by admin

प्रभावित लोगों को खाने-पीने की सामग्री उपलब्ध करायी जा रही हैं
प्रदेश के बाढ़ प्रभावित जिलों में से अधिकांश में बाढ़ की स्थिति नहीं है। कुछ एक जिलों में पानी का उतार-चढ़ाव जारी है। प्रशासन लगातार सतर्क दृष्टि बनाये हुये है। जान व माल का कोइ्र नुकसान नहीं हुआ है। प्रभातिव लोगों को खाने पीने की सामग्री आदि सुविधायें उपलब्ध करायी जा रही हैं।

दैवी आपदा नियन्त्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार जनपद बहराइच व पीलीभीत में स्थिति सामान्य है।

लखीमपुर-खीरी में गोविन्द नगर के पास पानी का कटान रिपोर्ट हुआ है तथा जनपद गोण्डा व बाराबंकी में भी जान माल का नुकसान नहीं हुआ है। जनपद देवरिया में नदियों का जल स्तर घट रहा है मगर घाघरा नदी का जल स्तर खतरे के निशान से 0.10 मी0 ऊपर है। आवागमन के लिए कुल 11 नाव लगा दी गई हैं। श्रावस्ती में आवागमन सुचारू रूप से चल रहा है। जिला फैजाबाद, बिजनौर व सन्तकबीर नगर में भी स्थिति सामान्य है। जनपद बदायूं में प्रभातिव लोगों को खाने-पीने की सामग्री व अन्य सुविधायें उपलब्ध करायी जा रही हैं।

जनपद रामपुर में खोसी नदी के किनारे के गांवों की कृषि भूमि कट गई है। सिंचाई विभाग द्वारा कटान रोकने के लिए कार्य किया जा रहा है। जनपद मेेरठ में पानी का स्तर घट रहा है। कोई आबादी प्रभावित नहीं है। केवल भीकुण्ड ग्राम के मार्ग पर अभी भी थोड़ा पानी है। 12 परिवारों को बाढ़ शिविर में पहुंचाया गया है। जनपद बलिया में गंगा व घाघरा नदी का जल स्तर घटाव पर है व लखनऊ में गोमती नदी का जल स्तर घट रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जिलेवार अनुदानित मदरसों की सूची जारी सर्वाधिक छ: मदरसे इलाहाबाद के

Posted on 05 August 2010 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार ने आलिया स्तर के जिन 61, मदरसों को अनुदान सूची पर लिया है, उनमें इलाहाबाद के सर्वाधिक छ: मदरसे शामिल हैं। सरकार का मानना है कि अनुदान सूची पर लिये जाने वाले यह मदरसे मुस्लिम समुदाय के शैक्षणिक स्तर को ऊपर उठाने में और बेहतर तरीके से अपने दायित्वों का निर्वहन कर सकेंगे।

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार कुशीनगर, बलरामपुर, फतेहपुर तथा गा़जीपुर जनपद के चार-चार, बस्ती, कन्नौज, महराजगंज, सिद्धार्थ नगर और सीतापुर जनपद के तीन-तीन, सन्तकबीर नगर, प्रतापगढ़, कानपुर, कौशाम्बी, बहराइच, जौनपुर तथा लखनऊ के दो-दो मदरसों के अतिरिक्त हरदोई, मिर्जापुर, बाराबंकी, भदोही, सुल्तानपुर, देवरिया, जे.पी.नगर, अम्बेडकर नगर, आजमगढ़ और लखीमपुर-खीरी जनपद के एक-एक मदरसे को अनुदान सूची पर लिया गया है। अनुदान सूची पर लिये जाने के बाद इन मदरसों पर आने वाला व्ययभार 11 करोड़ 18 लाख 22 हजार 516 रुपये अनुमानित है। यह मदरसे गत जुलाई से चालू शिक्षा सत्र से अनुदान सूची पर रखे गये हैं।

ज्ञातव्य है कि मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने प्रदेश के कुल 100 मदरसों को अनुदान सूची पर लिये जाने की घोषणा की थी, जिनमें स 39 मदरसों को पूर्व में ही अनुदान सूची पर ले लिया गया था। वर्तमान में इन 61 मदरसों को शामिल करते हुए मुख्यमन्त्री की घोषणानुसार पूरे 100 मदरसे अनुदान सूची पर लिये जा चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में अल्पसंख्यकों की आबादी प्रदेश की कुल आबादी का 18 प्रतिशत से अधिक है। इसे ध्यान में रखते हुए अल्पसंख्यकों के शैक्षणिक एवं आर्थिक विकास का, सम्पूर्ण प्रदेश के समग्र विकास में विशेष महत्व है। प्रदेश के अल्पसंख्यक समुदाय में सर्वाधिक जनसंख्या मुस्लिमों की है। मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदाय शैक्षणिक एवं आर्थिक दृष्टि से अत्यधिक पिछड़ा हुआ है, जिसका प्रतिकूल प्रभाव न केवल राज्य के मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदाय पर, वरन पूरे प्रदेश के विकास पर पड़ना स्वभाविक है। यह मदरसे मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदाय के शैक्षणिक एवं सामाजिक विकास में अहम रोल अदा करते हैं। इस समय प्रदेश में आलिया स्तर के स्थाई मान्यता प्राप्त 1306 मदरसे हैं, जिनमें 360 मदरसे अनुदानित हैं तथा 946 मदरसे गैर अनुदानित हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनपद मुजफ्फर नगर में खेल छात्रावास की स्थापना हेतु 40 लाख रुपये अवमुक्त

Posted on 05 August 2010 by admin

उत्तर प्रदेश में खेल छात्रावासों के स्थापना की गई है। इसके तहत जनपद मुजफ्फर नगर के ग्रांम पजोखरा में एक खेल छात्रावास का निर्माण कराया जा रहा है। खेल छात्रावास के निर्माण कार्य हेतु 40 लाख रुपये की धनराशि अवमुक्त कर दी गई है, और निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है।

छात्रावास को संचालन योग्य बनाकर इसे युवा कल्याण विभाग की विभिन्न योजनाओं के प्रशिक्षण केन्द्र के रूप में भी उपयोग लाया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पुरानी रंजिस में चली गोली, हमलावरों को दौड़ाकर पकड़ा

Posted on 05 August 2010 by admin

थाना गोशाईगंज के सुदनापुर बाजार में शायंं काल लगभग साढ़े छ: बजे के आस - पास डा0 कृपा शंकर तिवारी व श्रीधर पाण्डेय के बीच पुरानी रंजिस के  चलते  आस में गोली चली। जिसमें  चार हमलावरों को बाजार वासियों ने दौड़ा कर पकड़ लिया। समाचार लिखे जाने तक घायलों की सही जानकारी नहीं प्राप्त हो सकी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विधायक का भूख हड़ताल शुरू, समाप्त

Posted on 05 August 2010 by admin

मामला पटरी- गुमटी दुकानदारों को पुन: बसाने का

16

बीते दिनों अतिक्रमण हटाओं अभियान की चपेट में आये पटरी -गुमटी दुकानदारों को  पुन: बसाने के लिए आज तिकोनिया पार्क में सपा के सदर विधायक अनूप सण्डा  व पार्टी नेताओं के साथ े अनििश्चत कालीन भूख हड़ताल पर बैठे। परन्तु ‘ाायं काल  जिला प्रशासन द्वारा  उनकी मांग मान लेने पर भूख हड़ताल समाप्त कर दियां । ज्ञात हो कि अतिक्रमण हटाओे अभियान के दौरान सदर विधायक श्री सण्डा जिले से बाहर रहे। वहीं पर पटरी- गुमटी व्यापार मण्डल के नेताओं द्वारा उजाड़े गये दुकानदारों को लेकर जबरजस्त सघंश्र किया था।  जिससे सदर विधायक को  अपनी राजनैतिक जमीन खिसकते  हुए दिखी तो आनन फानन में पटरी- गुमटी दुकानदारों का हितैसी बताने के उद्देश्य से आगे आना शुरू किया। बताते चले कि पूर्व में श्री सण्डा की राजनैतिक पृश्ठभूमि पटरी- गुमटी दुकानदारों के  हित में संघशZ करने से ‘ाुरू हुई थी। परिणाम स्वरूप श्री सण्डा को विधायक सदर बनने का गौरव प्राप्त हुआ। परन्तु वर्तमान में पटरी- गुमटी व्यापार मण्डल के संरक्षंक संजय सिंह (जो पूर्व में श्री सण्डा के राजनैतिेक व सामाजिक कार्यों में एक साथ हुआ करते थे,) का प्रभाव बढ़ता देख  अपनी राजनैतिक जमीन को पुन: हासिल करने के लिए अपने विधायक निधि से एवं पार्टी कोश से अतिक्रमण के दौरान हुए हादशे में मृतक रामू सोनकर के परिवार वालों को आर्थिक सहायता प्रदान किया। वहीं जिला प्रशासन से  उजड़े दुकानदारों को पुन: नगर में  बसाने के लिए जनता बाजार  निर्माण हेतु विधायक निधि से दुकान बनाने का एलान  भी किया। भूख हड़ताल के दौरान पार्टी नेताओं में  अफजाल अंसारी, सभासद रमन श्रीवास्तव, राम रतन यादव समाज कल्याण निर्माण निगम के पूर्व अध्यक्ष  , जानकी पाल पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष, अबदुल हमीद घोशी, मुकेश दुवे,कृश्णा खालिद, विनय कुमार बरनवाल उर्फ बिन्नू, चन्द्र प्रकाश अग्रवाल  िशव राम पाल सहित सैकड़ों लोग मौजेद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आशा बहुओं ने किया जोरदार प्रदशZन , सौंपा ज्ञापन

Posted on 05 August 2010 by admin

15

आशा बहु कल्याण समिति की कार्यकत्रियों ने जिला मुख्यालय पर धरना प्रदशZन कर  जिलाधिकारी को सम्बोधित सात सूत्रीय मांग पत्र अपर जिलाधिकारी को सौंपा । सौंपे गये मांग पत्र में आशा बहुओं ने  जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डा0 राजेन्द्र प्रसाद अधीखक सी एच सी दुवेपुर, डा0 बी0 के 0 सिंह  सी एच सी भदैंया पर आरोप लगाते हुए ें लिखा है कि आशा बहुओं की समस्याओं के निराकरण के लिए उक्त लोग कोई ध्यान नही देते तथा जानकारी मांगने पर  अभद्रता का व्यवहार करते हैं। डा0 राजेन्द्र प्रसाद अपने को शासन सत्ता  का नेता बता कर धमकाने का कार्य करते हैं। आशा बहुओं ने नियुक्ति केे समय से अब तक ‘ाासन द्वारा प्रदत्त  मानदेय व प्रोत्साहन रािश का भुगतान नहीं किया गया ।  यहॉ तक सी एच सी की बैठक में जाने पर उनको यात्रा भत्ता भी नहीं दिया जाता। आशा बहुओं ने जिलाधिकारी से मानदेय, प्रोत्साहन रािश, टीका करण राशि , आदि सम्बिन्धित रजिस्टर व कागजात तथा मानदेय का भुगतान बैंक के खाते में जमा कराये जाने की मांग किया हेै। बताते चले कि सीमा सिंह प्रान्तीय अध्यक्षा ने  तीस जुलाई को डा0 राजेन्द्र प्रसाद  व  डा0 बी0 के सिंह के द्वारा आशा बहुओं के साथ किए जा रहे दुव्र्यवहार  को रोकने को लेकर एक प्रार्थना पत्र जिलाधिकारी को दिया था। इसके पूर्व  इस आशय की सूचना  मुख्यचिकित्सा अधिकारी एवं बाल विकास परियोजन अधिकारी को दिया था परन्तु दोनों अधिकारियों ने आशा बहुओं की समस्याओं को  अनसुनी कर दिया । पूर्व सुचना अनुसार आज आशा बहुओं ने जिला मुख्यालय पर आकर सैकडों  की संख्या में जोरदार पदशZन करते हुए सात सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। प्रदशZन के बाद  एक प्रश्न के उत्तर में पत्रकारों से वार्ता के दौरान आरोप लगाते हुए बताया कि आशा  बहु कल्याण समिति के धरना प्रदशZन को रोकवाने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी ने डा0 राजेन्द्र प्रसाद के माध्यम से कथिततौर  बहु आशा कल्याण समिति की जिलाध्यक्ष किरन शुक्ला को पचास हजार रूप्यें देकर धरना को विफल बनाने का प्रयास किया। किरन ‘ाुक्ला द्वारा उन्हें अपने समिति से निकाले जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि  प्रान्तीय अध्यक्ष को निकालने का अधिकार जिला अध्यक्ष को कैसे मिल गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मन्दिर के बगल अतिक्रमणकारियों द्वारा पुन: गुमटी रखने का प्रयास

Posted on 05 August 2010 by admin

खाली स्थान पर वृक्षारोपण की मांग
गायत्री शक्ति पीठ कुड़वार नाका स्थित मन्दिर की ट्रश्ट की सदस्या जमुना रानी अग्रवाल ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन व अधिशाशी अभियन्ता नगर पालिका परिशद को धन्यवाद प्रेशित करते हुए कहा है कि अतिक्रमण हटाओं अभियान के अन्तर्गत मन्दिर के बगल हुए भयंकर अतिक्रमण कोे हटवा कर मन्दिर को अतिक्रमण से मुक्त कराया है, परन्तु  कुछ  अतिक्रमणकारी लोग पुन:   खाली कराये गयेे स्थान पर नई गुमटी  आदि बनवा कर रखना चाहते हैं, इसके मन्दिर ट्रश्ट सुझाव में उक्त स्थल पर पर्यावरण की दृिश्ट से वृक्षारोपण अभियान के अन्तर्गत मन्दिर के बगल जाली बनवाकर वृक्षारोण करवाने की मांग की हैं ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दहेज का वांछित अपराधी गिरफ्तार

Posted on 05 August 2010 by admin

थाना करौन्दीकला ,दहेज अधिनियम के अन्तर्गत थानाध्यच चन्द्र शेखर पाण्डेय  मय हमराही ने वाछिन्त चल रहे अभिश्क्त नान्हें उर्फ प्रमोद पाल पुत्र राम अजोर पाल निवासी हिन्दुआवाद को गिरफ्तार कर मु0 अ0 सं0 212/ 10 धारा 498 ए, 304 बी भा द वि व 3/4 में जेल भेज दिया। उक्त अभियोग करी विवेचना उमेश कुमार यादव क्षेत्राधिकारी, कादीपुर द्वारा कही जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राष्ट्रीय पुरस्कारों हेतु आवेदन पत्र आमन्त्रित

Posted on 05 August 2010 by admin

निदेशक, विकलांग कल्याण श्री अरविन्द कुमार द्विवेदी ने आज सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर निर्देशित किया है कि विकलांग व्यक्तियों/ विकलांगता के क्षेत्र में कार्यरत स्वैच्छिक संगठनों/संस्थाओं तथा सेवायोजकों आदि से प्राप्त आवेदन पत्रों को अपनी संस्तुति के साथ 10 अगस्त, 2010 तक विकलांग कल्याण निदेशालय, लखनऊ को अवश्य भेज दिया जाये ताकि प्राप्त प्रस्ताव आवश्यक कार्यवाही हेतु शासन को समय से भेजे जा सकें।

आवेदन पत्र भारत सरकार की वेबसाइट ूूूण्ेवबपंसपरनेजपबण्दपबण्पद पर उपलब्ध प्रारूप में आमन्त्रित किये गये हैं।

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मन्त्रालय, नई दिल्ली द्वारा विकलांगता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों/स्वैच्छिक संगठनों, सेवायोजकों को प्रत्येक वर्ष 03 दिसम्बर को ´´अन्तर्राष्ट्रीय विश्व विकलांगता दिवस´´ के अवसर पर राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2010
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in