Archive | August 1st, 2010

प्रमुख िशव मन्दिरों पर श्रावण मेले में सी0सी0टी0वी0 कैमरे लगेंगे।

Posted on 01 August 2010 by admin

प्रमुख िशव मन्दिरों पर श्रावण मेले में सी0सी0टी0वी0 कैमरे लगेंगे।
आगरा  जिलाधिकारी अमृत अभिजात तथा डी0आई0जी0 दिपेश जुनेजा ने विभिन्न विभागोें के अधिकारियों के साथ श्रावण मास में िशव मन्दिरों पर व्यवस्थाओं तथा परिक्रमा मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने कैलाश मन्दिर, बल्केश्वर घाट आदि स्नान घाटों पर बैरिकेटिंग लगाने, समुचित प्रकाश व्यवस्था, नाव, स्थानीय गोताखोर तथा पी0ए0सी0 की व्यवस्था कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मन्दिरों तथा घाटों पर लाउडीस्पीकर आदि की व्यवस्था सुनििश्चत करें ताकि श्रृद्धालुओं को समय-समय पर आवश्यक जानकारी दी जा सके।
भ्रमण के दौरान कैलाश मन्दिर पर अधिकारियों तथा आयोजनकर्ताओं की सम्मिलित बैठक में व्यवस्थाओं को सुदृढ और सुचारू बनाने हेतु आपसी समन्वय के साथ आयोजन को श्रृद्धा और शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराने के निर्देश दिये। प्रमुख मन्दिरों में सुरक्षा व्यवस्था तथा भीड नियन्त्रण को दृिश्टगत रखते हुए पर्याप्त संख्या में सी0सी0टी0वी0 कैमरे लगाये जायेगे। मन्दिरों में श्रृद्धालुओं के प्रवेश और बाहर निकलने हेतु अलग-अलग व्दार बनाने पर सहमति प्रकट की गई। मेले के दिन चारों मन्दिरों पर चिकित्सकों की टीम तैनात रहेगी। निर्धारित पािर्कंग स्थल से आगे किसी भी श्रृद्धालु के वाहन को आवागमन की अनुमति नही रहेगी।
इस मास में िशवालयों के साथ-साथ चारों कोनो में बने िशवालय प्रमुख रूप से राजेश्वर महादेव मन्दिर पर प्रथम सोमवार 02 अगस्त को, बल्केश्वर महादेव मन्दिर पर िव्दतीय सोमवार 09 अगस्त को, कैलाश महादेव मन्दिर पर तृतीय सोमवार 16 अगस्त को, पृथ्वीनाथ महादेव मन्दिर पर चतुर्थ सोमवार 23 अगस्त को जलाभिशेक/पूजा अर्चना के साथ मेले के आयोजन होते हैं। श्री मनका मेश्वर मन्दिर तथा रावली महादेव मन्दिर व अन्य मन्दिरों में भी बडी संख्या में भक्त पूजा अर्चना के लिए आते हैं। िव्दतीय सोमवार को बल्केश्वर महादेव मन्दिर तथा तृतीय सोमवार को कैलश महादेव मन्दिर पर परिक्रमार्थियों व्दारा रविवार की सांय से परिक्रमा प्रारम्भ कर दी जाती है। परिक्रमा के दिन तथा प्रमुख मेलों के अवसर पर यातायात डाइवर्जन की व्यवस्था की गई हैं।
भ्रमण के दौरान नालियां चौक पायी गई जिन पर नागरिकों व्दारा अतिक्रमण के कारण सफाई कार्य नही हो पाया हैं। जिलाधिकारी ने अपील की कि जनहित में नागरिक नालियों से अपने अतिक्रमण स्वयं हटालें अन्यथा बलपूर्वक हटा दिये जायेंगे। नगर आयुक्त विनय शंकर पाण्डेय ने बताया कि श्रावण मास में िशव मन्दिरों पर बडी संख्या में श्रृद्धालुओं के आवागमन को देखते हुए सफाई कार्य कराया जा रहा हैं। प्रमुख मन्दिरों तथा परिक्रमा मार्ग पर सफाई हेतु सफाई कर्मियों की छ: गैग लगायी गई हैं।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सम्बंधित मजिस्ट्रेट तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी सम्बंधित विभागों के अधिकारियों के साथ क्षेत्रों का भ्रमण कर व्यवस्थाएं सुनििश्चत करायें। उन्होंने कहा कि श्रृद्धालुओं की मन्दिर परिसर में वीडियोग्राफी की व्यवस्था भी करायें।
निरीक्षण के अवसर पर नगर आयुक्त विनय शंकर पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी कै0 आलोक शेखर तिवारी, पुलिस अधीक्षक यातायात ए0के0 तिवारी, पुलिस अधीक्षक नगर, अपर नगर आयुक्त सहित नगर निगम, आगरा विकास प्राधिकरण, जल निगम, जल संस्थान, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, आदि विभागों के वरिश्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मा0 सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश के बावजूद भी पुलिस रिफार्म के प्रति प्रदेश सरकार

Posted on 01 August 2010 by admin

मा0 सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश के बावजूद भी पुलिस रिफार्म के प्रति प्रदेश सरकार की उदासीनता तथा आम जनता की सुरक्षा के प्रति उदासीन प्रदेश की बसपा सरकार जिस प्रकार प्रदेश में अिग्रम जमानत (एन्टीसिपेटिंग वेल) के प्रति ुक है, इससे यह आभास होता है कि प्रदेश सरकार खुद तथा अपने विधायकों को बचाने के लिए इस तरह के संशोधन ला रही हैं जिसको कांग्रेस पार्टी की सरकार ने प्रदेश में अपराधियों पर अंकुश लगाने की नीयत से वर्ष 1976 में विधानसभा में विधेयक के जरिए बन्द किया गया था। ऐसा लगता है कि आज प्रदेश सरकार की प्राथमिकता पर उसके अपराधी मन्त्री तथा विधायक (अपराध चाहे किसी भी तरह का हो), को बचाने के लिए विधेयक ला रही हैं। अच्छा होता कि प्रदेश सरकार पहले आम जनता को यह बताती कि आखिर इस विधेयक को लाने की आवश्यकता क्या है।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इतना ही नहीं इस विधेयक में आर्थिक अपराध को शामिल कर प्रदेश सरकार ने यह सिद्ध कर दिया कि यह सरकार घपलों और घोटालों की सरकार है और आने वाले समय में आर्थिक अपराध करने वालोंं को जेल की हवा न खानी पड़े, इसीलिए इस विल को लाया जा रहा है।
प्रवक्ता ने कहा कि सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय का नारा देने वाली वर्तमान उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। बसपा सरकार में खुद मन्त्री तक सुरक्षित नहीं हैं। कुछ दिन पहले कबीना मन्त्री श्री नन्द गोपाल नन्दी पर हुए जानलेवा हमले में एक पत्रकार सहित दो लोगों की हत्या हो, मऊ के पूर्व विधायक श्री कपिलदेव यादव की हत्या हो, सोनभद्र में एक राष्ट्रीय दैनिक के पत्रकार कमलेश की हत्या हो, इतना ही नहीं अभी कल ही भाजपा विधानमण्डल दल के उपनेता एवं पूर्व मन्त्री श्री हुकुम सिंह की पत्नी श्रीमती रेवती सिंह की नृशंस हत्या ने प्रदेश की बसपा सरकार की कानून व्यवस्था की कलई खोल दी है।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि रोजाना हो रही तमाम हत्याओं और अपराध से आम जनता भयभीत है। अच्छा होता कि सरकार पहले प्रदेश में हो रहे अपराधों पर अंकुश लगाती उसके बाद फिर ऐसे विधेयक को जनता की सहमति के बाद लाने के बाद विचार करती।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम िंसंह यादव ने आज यहॉ कहा कि उर्दू, मिस्जद औेर मदरसों से मुसलमानों की पहचान है।

Posted on 01 August 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम िंसंह यादव ने आज यहॉ कहा कि उर्दू, मिस्जद औेर मदरसों से मुसलमानों की पहचान है। दुर्भाग्य की बात है कि मिस्जद गिरा दी गई। उर्दू अखबारों को विज्ञापन बन्द हो गए हैंं। मदरसों में भी सरकारी हस्तक्षेप बढ़ रहा है। उर्दू भाशा को खत्म करने का अर्थ कौम का खात्मा होगा। शिक्षा, रोजगार से वंचित रखने और मुस्लिमों को आरक्षण न देने की चालें चली जा रही हैं। समाजवादी पार्टी मुस्लिमों के हकों के लिए हमेशा प्रतिबद्धता के साथ संघशZ करती रही है।
श्री यादव अपने आवास पर बड़ी संख्या में विभिन्न जनपदों से आए मुस्लिम नेताओं से भ्ोंट कर रहे थे।  मुस्लिम प्रतिनिधियों ने श्री मुलायम सिंह यादव को बधाई दी और कहा कि उन्होंने मुस्लिम कौम से मॉफी मॉग कर इतिहास रच दिया है। इन नेताओं ने कहा कि आज मुस्लिम उपेक्षित है। उनकी भाशा और मिस्जद-मदरसों पर संकट है। उन्होेंने भरोसा दिलाया कि इस बार वे मुस्लिम वोटों का बंटवारा नहीं होने देंगे। माफी मॉगकर आपने (श्री यादव ने)मुसलमानों का दिल जीत लिया है। अब तक किसी ने ऐसा नहीं किया। गलती कोई बड़ा दिल वाला ही कबूल करता है। मुसलमानोें को इससे हौसला मिला है। अब पूरी ताकत से एकजुट होकर मुसलमानों द्वारा समाजवादी पार्टी का साथ दिया जायेगा।
श्री मुलायम सिंह यादव ने उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए कहा कि पिछड़े वर्गो और मुसलमानों की जमात संघशZ करने वालों की है। समाजवादी सरकार के रहते मिस्जद को कोई खतरा नहीं हुआ। दंगे नहीं हुए। समाजवादी पार्टी सरकार में सांप्रदायिक-सामाजिक एकता के लिए पुलिस-पीए0सी0 में मुरादाबाद में 27 प्रतिशत मुस्लिमों की भर्ती की गई थी। लेकिन बसपा सरकार ने कई हजार नौजवानों को बखाZस्त कर दिया। उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी की पहली सरकार में 9 प्रतिशत, दूसरी सरकार में 10 प्रतिशत और तीसरी सरकार मेें 14.6 प्रतिशत मुस्लिम नौजवानों की पुलिस में भर्ती की गई थी। उर्दू को रोजगार से जोड़कर मुस्लिम नौजवानों को नौकरियॉ दी गई।
श्री यादव ने इस मौके पर स्पश्ट किया कि केन्द्र की सरकार को बचाने का मतलब यह नहीं है कि उसे मनमानी करने दिया जाएगा। सरकार की नीतियों से मंहगाई बढ़ रही है, इस पर बहस करानी चाहिए। तभी समाधान निकलेगा।  श्री मुलायम सिह यादव के साथ सर्वश्री अहमद हसन, नेता प्रतिपक्ष विधानपरिशद, प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी पार्टी श्री अखिलेश यादव तथा प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी भी मौजूद थे।
इस मौके पर सज्जादानशीन मौ0 मकसूद अहमद, बनारस, मौ0 मेराजुल कादरी, अ‘ाफिZया यूनिवर्सिटी, मुबारकपुर, आजमगढ़, अब्दुल हफीज खॉं, पिं्रसपल दारूल उलूम, एहले सुन्नत बस्ती, ‘ााकिर हुसैन, पिं्रसिपल जामिया उस्मानिया, चििश्तया, बाराबंकी, मौ0 तौफिस नदवी अध्यक्ष यूथ उलेमा कांउसिल, काजी सलामुद्दीन, पिं्रसपल, मदरसा तालिमुद्दीन, मऊ, फय्याज अहमद, नाजिमें आला उस्मानिया मऊ, अब्दुल कादिर खॉं, प्रिंसपल मो0 हसन पी0जी0 कालेज, जौनपुर, प्रो0 मजाहिर, मुजफ्फरनगर, मो0 मतीन खॉ सदर, मदरसा फरोगेदीन दारूल इस्लाम, फैजाबाद, प्रो0 फिदा हुसैन अंसारी, लखनऊ, यासीन अंसारी, वाराणसी, अरशद जमाल, पूर्व चेयरमैन, मऊ, हाफिज हासिम, बाराबंकी, मौ0 इस्लाम कासमी, बाराबंकी, हाफिज इमामुल्ला, इमाम मिस्जद ‘ाक्तिनगर, मुफ्ती इरफान साहब मिसबाही, कानपुर सरदार मो0 मुर्तजा, वाराणसी, ‘ाकील खॉ, सहित दर्जनों दानिशवरों एंव उलेमाओं  की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। ‘ाहर काजी कानपुर मौ0 रियाज अहमद हशमती के द्वारा दुआ के साथ यह बैठक समाप्त हुई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2010
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in