Archive | August 11th, 2010

राजेन्द्र चौधरी ने ग्रामीण बेरोजगार नौजवानों को जोड़कर बदलाव के एक बड़े आन्दोलन की तैयारी का आग्रह किया।

Posted on 11 August 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने मुख्य अतिथि के रूप में लोहिया वाहिनी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए संगठन मेें ग्रामीण बेरोजगार नौजवानों को जोड़कर बदलाव के एक बड़े आन्दोलन की तैयारी का आग्रह किया। उन्होने कहा कि देश प्रदेश के समक्ष आज जो  चुनौतियां है उनका मुकाबला नौजवान ही कर सकते हैं क्योंकि उनमें अन्याय के विरूद्ध संघशZ की अदम्य ऊर्जा होती है।
श्री चौधरी ने कहा कि समाजवादी आन्दोलन का नेतृत्व एवं विचारधारा सम्पूर्ण बदलाव की पक्षधर रही है। ‘ाोशण विहीन समता मूलक समाज की स्थापना के प्रति उसकी प्रतिबद्धता है। उन्होने कहा कि देश में इस समय श्री मुलायम सिंह यादव जैसा दूसरा कोई नेता धर्मनिरपेक्षता तथा समाजवादी व्यवस्था के लिए संकल्पित नहीं है। सांसद श्री अखिलेश यादव जैसा ग्रामीण पृश्ठभूमि का दूसरा युवा नेता नहीं है। इनसे प्रेरित नौजवानों ने पिछले तीन सालों में भ्रश्ट प्रदेश सरकार के विरूद्ध आन्दोलनों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। उन्होने कहा कि नौजवान ही राजनीति में परिवर्तन लाएगें। राज्य कार्यकारिणी को समाजवादी पार्टी के प्रदेश महामन्त्री श्री ओमप्रकाश सिंह ने भी सम्बोधित किया। उन्होने कहा कि प्रदेश में शिक्षा का बुरा हाल है। छात्रसंघों पर पाबन्दी है। नौजवान कुंठाग्रस्त है। संगठित युवा ‘ाक्ति ही इस दिशा में बदलाव ला सकती है।
लोहिया वाहिनी राज्य कार्यकारिणी ने इस अवसर पर पारित राजनीतिक आर्थिक प्रस्ताव में कहा है कि नौजवानों के समक्ष पढ़ाई और रोजगार का संकट गहराता जा रहा है। समान  शिक्षा और सबको रोजगार के सवाल पर युवकों को लामबन्द किया जाएगा। लोहिया वाहिनी ने संघशZ और सेवा की विरासत के नौजवान नेता श्री अखिलेश यादव और समाजवादी आन्दोलन के संघशZ-पुरूश श्री मुलायम सिंह यादव के प्रति अपनी निश्ठा जताते हुए डा0 लोहिया के सप्तक्रान्ति के सपने को पूरा करने का संकल्प किया है।
लोहिया वाहिनी ने संगठन के विस्तार क्रम में गांवों के किसान परिवार के नौजवानों को अपने साथ जोड़ने, बसपा सरकार में युवाओं के उत्पीड़न के विरूद्ध संघशZ छेड़ने तथा सन् 2012 के विधान सभा चुनावों में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने के लिए एकजुट प्रयास करने का भी इरादा जताया है।
लोहिया वाहिनी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष  श्री आनन्द भदौरिया ने की। इसमें समाजवादी युवजन सभा के राश्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री संग्राम सिंह यादव, राश्ट्रीय सचिव श्री ओ0पी0 यादव एवं श्री दीपक मिश्र तथा प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी छात्रसभा श्री सुनील यादव के अतिरिक्त लोहिया वाहिनी के प्रदेश महामन्त्री डा0 मुईन अहमद मम्मू, सचिव अरूण वर्मा, श्री पी0डी0 तिवारी, श्री लालमणि राजभर, श्री महेन्द्र लोधी, श्री सरदार सुरेन्द्र सिंह आदि ने भी भाग लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वरूण गांधी के माध्यम से पुराने पार्टी कार्यकर्ताओं की सुध लेने की कवायद शुरू कर दी है।

Posted on 11 August 2010 by admin

प्रदेश में लगातार छीजते जनाधार को फिरसे कयम करने के लिये भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के युवराज द्वारा की गई कोिशश की नकल के रूप में फायर ब्रान्ड नेता के रूप में उभरे गांधी परिवार के चिराग वरूण गांधी के माध्यम से पुराने पार्टी कार्यकर्ताओं की सुध लेने की कवायद शुरू कर दी है। जिसके तहत आज राजधानी में भारतीय जनता पार्टी के राश्ट्रीय मन्त्री तथा सासन्द वरूण गांधी ने जनसंघ परिवार के समय से जुड़े रहे पार्टी के पुराने कार्यकर्ता काका रामकुमार सिंह के घर जाकर उनकी कुशल छेम पूछी और उनके पार्टी के प्रति जवानी के दिनों में पार्टी के लिये किये गये महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की तथा पार्टी के सामने यह विकल्प भी दिया कि आर्थिक रूप से कमजोर हो चुके इस परिवार की मदद की जाये। वरूण गांधी ने भाजपा कार्यालय में पत्र प्रतिनिधियों के साथ अनुपचारिक बातचीत में कहा कि पार्टी का मतलब सत्ता प्राप्ति का यन्त्र नहीं है। बल्कि पार्टी एक परिवार है। जो अपने है उनकी विपरीत परिस्थतियों में साथ देना हमारा कर्तव्य है हजारों कार्यकर्ता गरीबी दरिद्रता में जी रहे है। इन कार्यकर्ताओं ने अपने जीवन का बहुत बड़ा लक्ष्य पार्टी को पहले नम्बर पर लाने का रखा था। जिसके कारण देश और प्रदेश में पार्टी पहले नम्बर पर आयी आज बहुत से लोग उन पुराने कार्यकर्ताओं को भूल गये है। उनकेे योगदान पर कोई प्रश्न चिन्ह नही लग सकता है। बड़े-बड़े लोगों के घर सब जाते है। जिनके घर बिजली न हो, जिनके यहां बैठने को सोफा नही हो उनके पास भाजपा के लोगों को सभी जिलों में जाना चाहिये। विश्वास लोगों का जीते वोट अपने आप मिल जायेगा। अपनी विश्वसनियता द्रण रहेगी खुद व खुद समय अच्छा आयेगा। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश महामन्त्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय, मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मिलावटखोरों के विरूद्ध होगी कठोर कार्रवाई

Posted on 11 August 2010 by admin

अभियान के तहत अब तक 383 एफ.आई.आर. दर्ज

296 व्यक्ति गिरफ्तार

मऊ में नमक के विभिन्न ब्राण्डों के निर्माण में लगी इकाई सीज

07 जनपदों में छापे, 6 एफ.आई.आर. दर्ज, 03 व्यक्ति गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती के निर्देश पर सेहत के साथ खिलावाड़ करने वाले मिलावटखोरों के विरूद्ध एफ.डी.ए. द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत अब तक 383 मामलों में एफ.आई.आर. दर्ज कराते हुए 296 दोषियों को गिरफ्तार किया गया।
यह जानकारी आज यहां खाद्य एवं औषधि प्रशासन के प्रवक्ता ने दी है। प्रवक्ता ने बताया कि एफ.डी.ए. टीम द्वारा खाद्य अपमिश्रण निवारण अधिनियम तथा औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम की विभिन्न धाराओं में आज कुल 7 जनपदों में छापे मारे गये जिसमें कुल 6 एफ.आई.आर. दर्ज कराते हुए  3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि आज जनपद गाजीपुर, औरैया, मऊ, देवरिया, सोनभद्र, बुलन्दशहर एवं आजमगढ़ में छापे मार कर कार्रवाई की गई। प्रवक्ता बताया कि औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत जनपद बुलन्दशहर के थाना खुर्जा क्षेत्र में बिना लाइसेंस के एक मेडिकल स्टोर पर छापा मार कर 50,000 मूल्य की सामान्य दवाईयां जब्त करते हुए सीज किया गया। मेडिकल स्टोर के संचालक राजेन्द्र सिंह के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज कराते हुए गिरफ्तार किया गया। जनपद आजमगढ़ के थाना बिलरियांगंज में बिना लाइसेंस के संचालित मेडिकल स्टोर को सीज करते हुए 2 लाख रुपये मूल्य की औषधि जब्त की गई। इस प्रकरण में हवलदार यादव के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज करायी गई, एवं दूसरे मेडिकल स्टोर से 150ग1 एम्पुल आक्सीटोसिन जब्त करते हुए हरिज्ञान यादव के विरूद्ध प्रथम सूचना दर्ज कराते हुए गिरफ्तार किया गया।
प्रवक्ता ने बताया कि जनपद गाजीपुर के गहमर थाना क्षेत्र में एफ0डी0ए0 टीम द्वारा डाबर का नकली शहद बनाने वाली यूनिट पर छापा मारकर डाबर शहद की 114 शीशी, 8388 रैपर, 50 एम0एल0 की 174 एवं 100 एम0एल0 की 300 खाली शीशियां बरामद करते हुए शम्पू कुशवाहा एवं सन्तोष चौहान के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गई जिसमें शम्पू कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया गया। जनपद मऊ के सराय लखनफी थाना क्षेत्र में नमक के विभिन्न ब्रान्डों के निर्माण में लगी इकाई पर छापा मारकर लगभग 38.84 लाख रूपये मूल्य का 772445 कि0ग्रा0 नमक जब्त करते हुए हरिशंकर शर्मा, सन्तोष कुमार जयसवाल एवं मनोज गुप्ता के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गई। जनपद औरैया के कोतवाली नगर क्षेत्र में 36.6 हजार रूपये मूल्य की 20.5 कुन्तल खेसारी जब्त करते हुए प्रवीण कुमार गुप्ता के विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करायी गई। जनपद देवरिया के गौरी बाजार में रामपुर चौराहा स्थल पर 50 बोरी बेसन एवं मटर का आटा जिसका मूल्य 44 हजार रूपये हैं को सीज किया गया एवं जलकल रोड पर 600 एम0एल0 की कोल्ड िड्रंक की 1200 बोतलें जब्त की गई जिस पर बैच एवं एक्सपायरी डेट अंकित नहीं है। जनपद सोनभद्र के कोतवाली क्षेत्र में 18600 कि0ग्रा0 नमक जब्त किया गया जिस पर बैच नम्बर एवं निर्माण तिथि अंकित नहीं था और न ही उसमें आयोडीन की निश्चित मात्रा थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

खुदीराम बोस, प्रफुल्ल कुमार चाकी एवं मदन लाल घींगरा का बलिदान दिवस समारोह सम्पन्न

Posted on 11 August 2010 by admin

उ0प्र0 शहीद स्मृति समारोह समिति एवं गांधी स्मारक निधि के संयुक्त तत्वावधान में स्वाधीनता संग्राम के महान क्रान्तिकारियों खुदीराम बोस एवं प्रफुल्ल कुमार चाकी के 103वें एवं मदन लाल घींगरा के 102वें बलिदान दिवस का आयोजन आज यहां गांधी भवन के सभागार में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ स्वाधीनता सेनानी डा0 बैजनाथ सिंह ने की। मुख्य वक्ता के रूप में श्री ममलेन्दु दत्त ने शहीदों के जीवन-चरित्र पर प्रकाश डाला। विषय प्रवेश किया श्री पार्थी सन्त ने। श्री राम प्रवेश शास्त्री, डा0 विमा अवस्थी, श्री देव नन्दन मुनि एवं श्री कष्ण नन्द राय उपस्थित थे।
समारोह में प्रमुख स्वाधीनता सेनानी एवं नगर के प्रबुद्वजनों ने उपस्थित होकर क्रान्तिकारी शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किये। इस अवसर पर शहीद स्मृति समारोह समिति के महामन्त्री श्री उदय खत्री भी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

शिक्षा की गुणवत्ता हेतु पठन कौशल एवं गणितीय दक्षता विकास कार्यक्रम संचालित

Posted on 11 August 2010 by admin

उत्तर प्रदेश में प्राथमिक स्तर पर शिक्षा की गुणवत्ता हेतु कक्षा 1 एवं 2 के बच्चों के लिये एन0सी0ई0आर0टी0 नई दिल्ली के सहयोग से पठन कौशल एवं गणितीय दक्षता विकास कार्यक्रम संचालित किया गया है।

प्राथमिक शिक्षा विभाग से प्राप्त सूचना के अनुसार इस योजना के अन्तर्गत विद्यार्थियों में कौशल विकसित करने के लिये प्रत्येक प्राथमिक विद्यालय के 02 शिक्षकों को प्रशिक्षित किया गया है एवं विद्यार्थियों को क्षमतानुसार पठन सामग्री के माध्यम से पढ़ने के अवसर प्रदान करने के लिए विद्यालयों में वीडिंग कार्नर बनाये गये हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अजय कुमार उ0 प्र0 अनु0 जाति/ जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष नाामित आयोग में 17 सदस्य भी नियुक्त

Posted on 11 August 2010 by admin

उत्तर प्रदेश अनुसूचति जाति और अनुसूचित जनजाति आयोग में उपाध्यक्ष पद पर श्री अजय कुमार पुत्र हरिहर राम, मो0 मिर्जा मेहदीपुरा (औरंगाबाद चौक) पोस्ट मऊनाथ भंजन, मऊ को एक वर्ष अथवा 65 वर्ष की आयु तक जो भी पहले हो, तक  के लिए नामित किया गया है।

यह जानकारी आज यहॉ प्रमुख सचिव समाज कल्याण श्री बलविन्दर कुमार ने दी है। उन्होंने बताया कि श्री अजय कुमार के अतिरिक्त आयोग में 17 सदस्य भी नामित किये गये है। उन्होंने बताया कि श्री धर्मेन्द्र कुमार गौतम पुत्र श्री हरी सिंह, शिवपुरी गौतम निवास बुलन्द शहर डा0 भगवान सिंह पुत्र श्री लाला राम, निवासी-11 प्रेम काम्प्लेक्स कालोनी नियर चन्दन फेस-2, जनपद मथुरा, श्री चन्द्र बल्लभ पुत्र श्री भवानी राम, निवासी-425/15 सेकेन्ड फ्लोर फ्लैट-6 गोमती अपार्टमेंट बीरबल साहनी रोड, न्यू हैदराबाद, लखनऊ, श्री अशोक कुमार वर्मा पुत्र श्री दशरथ प्रसाद, निवासी-वार्ड नं0-20 लोधू थोक, अतर्रा, बॉदा, डा0 ज्ञान सिंह पुत्र श्री राम रतन, निवासी-गली नं0-2 नगला करन सिंह, कोटला रोड, फिरोजाबाद, श्री राम प्रसाद मेहरा पुत्र श्री रतनलाल मेहरा, निवासी-425/15 प्रथम फ्लोर फ्लैट-3 गोमती अपार्टमेंट, बीरबल, साहनी रोड, न्यू हैदराबाद, लखनऊ, श्री महेश चन्द्र, पुत्र स्व0 शंकर लाल, निवासी-425-15 सेकेन्ड फ्लोर फ्लैट-5 गोमती अपार्टमेंट बीरबल साहनी रोड, न्यू हैदराबाद, लखनऊ, श्री बी0 डी0 सुमन पुत्र श्री लाला, निवासी-एल-111, 43 प्रगतिपुरम्, इलाहाबाद, लखनऊ रोड, जनपद रायबरेली, श्री महेन्द्र बौद्ध पुत्र श्री सम्पत्ति बौद्ध, निवासी-ग्राम व पोस्ट गोड़े, जनपद प्रतापगढ़, श्री छेदी मास्टर अकेला पुत्र श्री विशुनी प्रसाद, निवासी-ग्राम अकुआ, पोसट सतरॉव जनपद देवरिया, श्री सेवाराम पुत्र श्री डालचन्द्र, निवासी-नेहरू नगर, जनपद, ललितपुर, श्री गंगाराम पुत्र श्री तीरथ निवासी-म0नं0-एसएस-330, मोतीझील कालोनी ऐशबाग, लखनऊ, श्री देवकली पासी पुत्र श्री मैकूलाल, निवासी-ग्राम हजरतगंज, पो0 महमूदपुर जनपद लखनऊ, श्री महेश आर्या पुत्र श्री नन्दलाल, निवासी-म0नं0-11 स्टाफ क्वार्टर, वाटर वक्र्स कम्पाउन्ड, सेक्टर-25 नोएडा, जनपद गौतमबुद्ध नगर, श्री राज बहादुर पुत्र श्री छोटा, निवासी-सुदिनपुर पो0 रौली, कल्यानपुर जनपद चित्रकूट, श्री प्रेम चन्द्र गौतम पुत्र श्री मागेराम, निवासी-एकता बिहार कालोनी, निकट रूड़की चुंगी जनपद मुजफ्फरनगर एवं श्री नेकपाल भारती पुत्र श्री विनयचन्द्र निवासी-ग्राम पंचमपुरवा, पो0 व जनपद सीतापुर को पदग्रहण करने की तिथि से एक वर्ष अथवा 65 वर्ष की आयु तक जो भी पहले हो तक के लिए नामित किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अल्पसंख्यक आयोग में फारूक़ अहमद पुन: उपाध्यक्ष नियुक्त

Posted on 11 August 2010 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार ने अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष को, कार्यकाल समाप्त होने की तिथि से पुन: एक वर्ष के लिए उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग में उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।

यह जानकारी अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विभाग के प्रमुख सचिव श्री बी0 एम0 मीना ने दी है। उन्होंने बताया कि श्री फारूक़ अहमद पुत्र श्री मासूम अली मो0 चौथईया पट्टी, जेवर, गौतम बुद्धनगर को पुन: उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग का उपाध्क्ष नियुक्त किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश में राज्य एवं जिला स्तर पर एण्टी टोबैको सेल गठित

Posted on 11 August 2010 by admin

तम्बाकू उत्पाद अधिनियम-2003 के प्राविधानों के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु आवश्यक कदम उठाये गये -चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मन्त्री
उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मन्त्री श्री अनन्त कुमार मिश्रा ने आज विधान सभा सत्र के दौरान बताया कि प्रदेश में राज्य स्तर पर एण्टी टोबैको सेल गठित कर दिया गया है और जिला स्तर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में भी ये सेल बनाये गये हैं।

श्री मिश्रा सदस्य विधान सभा श्री श्याम देव राय चौधरी द्वारा पूछे गये अल्पसूचित तारांकित प्रश्न का जबाव दे रहे थे। उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश के दो जनपदों कानपुर एवं लखनऊ में जिला तम्बाकू नियन्त्रण प्रकोष्ठ स्थापित किये गये हैं और सार्वजनिक स्थलों, शिक्षण संस्थानों और चिकित्सालयों के 100 गज की सीमा तक पान मसाला, तम्बाकू आदि की दुकानें खोलने एवं बिक्री करने पर रोक लगा दी गई है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मन्त्री ने बताया कि ये कार्यवाही भारत सरकार द्वारा जारी सिगरेट और तम्बाकू उत्पाद अधिनियम -2003 में दिये गये प्राविधानों/निर्देंशों के अनुपालन में प्रभावी क्रियान्वयन के लिए की गई है।

श्री श्याम देव राय चौधरी ने चिकित्सा मन्त्री से यह जानना चाहा था कि तम्बाकू तथा स्वास्थ्य हेतु हानिकारक अन्य वस्तुओं के मिश्रण से निर्मित गुटखा  तथा पान मसाला आदि के सेवन से विशेषकर मुंंह के कैंसर के रोगियों की संख्या में बढोत्तरी होती जा रही है, यदि हॉं तो क्या सरकार प्रदेश में इसके निर्माण व ब्रिकी पर व्यापक जनहित में प्रतिबन्ध लगाने पर विचार करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

शारदा नदी पलियाकलां में खतरे के निशान से ऊपर पहुंची

Posted on 11 August 2010 by admin

शारदा, घाघरा, यमुना व गंगा का जलस्तर कई स्थानों पर बढ़ा
उत्तर प्रदेश में शारदा, घाघरा, यमुना, रामगंगा, बेतवा, तथा राप्ती नदी का जलस्तर कई स्थानों पर बढ़ रहा है। शारदा नदी का जलस्तर पलियाकलां (लखीमपुर खीरी) में खतरे के निशान से 0.01 मीटर ऊपर है। इसी प्रकार घाघरा नदी का जलस्तर एिल्गनब्रिज में खतरे के निशान से 0.46 मीटर तथा अयोध्या में 0.47 मीटर नीचे बह रहा है।

सिंचाई विभाग के केन्द्रीय बाढ़ नियन्त्रण कक्ष द्वारा जारी सूचना के अनुसार घाघरा नदी का जलस्तर आज प्रात: 8.00 बजे एिल्गनब्रिज पर 105.07 मीटर, अयोध्या में 92.26 मीटर तथा तुर्तीपार में 64.01 मीटर नापा गया। गंगा नदी का जलस्तर मिर्जापुर, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया में बढ़ रहा है, लेकिन खतरे के निशान से नीचे है। इसी प्रकार रामगंगा का जलस्तर मुरादाबाद में तथा यमुना का जलस्तर आगरा व इटावा में बढ़ रहा है। बेतवा नदी का जलस्तर नोटघाट (झांसी) तथा शारदा नदी का पलियाकलां में, घाघरा का कातनिZयाघाट (बहराइच) में तथा राप्ती का काकरधारी (बहराइच) में बढ़ रहा है।

प्रदेश में पिछले 24 घण्टों में मिर्जापुर में 26 मिमी0, पलियाकलां (लखीमपुरखीरी) में 39 मिमी0, शारदानगर में 102.20 मिमी0 तथा कररही (सिद्धार्थनगर) में 52.40 मिमी0 वषाZ रिकार्ड की गई। गत् 15 जून से आज तक प्रदेश भर में सर्वाधिक 1020 मिमी0 संचयी वषाZ रिकार्ड की गई।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लखनऊ प्रदेश विधान सभा में……..

Posted on 11 August 2010 by admin

लखनऊ प्रदेश विधान सभा में श्री चौधरी रविन्द्र प्रताप माननीय सदस्य विधान सभा द्वारा पूछे गये अल्प सूचित तारंकित प्रश्न क्या मुख्यमन्त्री बताने की कृपा करेंगी कि क्या सरकार प्रदेश के राजकीय कर्मचारियों की सेवानिवृत्ती आयु     राजकीय अध्यापकों की भान्ति 62 वर्ष करने पर विचार करेंगी।

मुख्य मन्त्री के उत्तर में…. मुख्य मन्त्री पे उम्र सीमा 62 वर्ष करने से इंकार कर दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2010
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in