Archive | August 16th, 2010

बडा मंगल पर निकली हनुमान जी की रथ यात्रा

Posted on 16 August 2010 by admin

118

बडा. मंगल की पूर्व संध्या पर नगर के सुप्रसिद्व हनुमान मिन्दर से हनुमान जी की एक रथ यात्रा नगर के विभिन्न मार्गो पर निकाली गई। रास्ते भर श्रद्वालुओं ने हनुमान जी पूजन अर्चन कर प्रसाद ग्रहण किया। इस सेाभा यात्रा के आगे-आगे कानपुर से आये कलाकार द्वारा बने हनुमान जी को देखने की भीड उमड. पडी थी। हनुमान रथ यात्रा पर हनुमान जी के पुजारी पं0 रमाकान्त पाण्डे अपने भक्तो के साथ मौजूद रहे। और सोभा यात्रा के दौरान सुरक्षा की दृिश्ट से पुलिस के जवान चल रहे थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

स्वाधीनता दिवस पर विविध कार्यक्रम सम्पन्न

Posted on 16 August 2010 by admin

स्वतन्त्रता दिवस के पावन पर्व पर विविध संस्थाओ द्वारा बिविध कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। उशा पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रवीण कुमार अग्रवाल नगर चेयर मैन, उपस्थित रहे, इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने जल संरक्षण पर्यावरण पर विशेश बल दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री रणजीत सिंह एडवो0 पूर्व अध्यक्ष बार एसोिशऐशन ने छात्राओं को आजादी की सुरक्षा वा संस्था का संकल्प दिलाया। मुख्यवक्ता डा0 राम कुमार तिवारी पूर्व जिला विद्यालय निरीक्षक ने गीत के माध्यम से छात्र-छात्राओं के मन में राश्ट्रभक्ति का भाव भरा । कार्यक्रम में रोटरीक्लब के मण्डल क्वािड्रनेटर विजय सेठ एडवो0 रामदत्त बरनवाल, जगजीत सिंह, छंगू, राश्ट्रीय मावाधिकार सुरक्षा संगठन के जिला सचिव डा0 बृजेश कुमार जिला प्रवक्ता अमोल बाजपेयी एडवोकेट, सुनील कुमार, पत्रकार सन्तोश पाण्डेय नगर सचिव प्रदीप कुमार सिह थौरी, पूर्व प्रत्याशी लोक सभा करूण शंकर पाण्डेय, एटवोकेट नागेन्द्र शर्मा, िशव कुमार अग्रहरि, पूर्व चेयर मैन अध्यक्ष नगर व्यापार मण्डल सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम में विद्यालय के विकास की रूप रेखा अध्यक्ष विजय सेठ ने रखी, बृक्षारोपण कार्यक्रम में विवेका जन कल्याण सेंवा संस्थान उ0प्र0, रोटरी क्लब, मानवाधिकार सहित विभिन्न संगठनो के प्रमुख कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। विद्यालय विकास की दिशा में रेाटरी क्लब द्वारा समर सेबुल, अध्यक्ष विजय सेठ द्वार निकट भविश्य में विज्ञान प्रयोगशाला, चेयरमैन द्वारा सीमेण्ट रोड., प्रवन्धक जी द्वारा विद्यालय को बाहन व अनुशासन की घोशण की। कार्यक्रम के संयोजक सरदार रणजीत संहसंयोजक जयन्त सिंह ने अतिथियों के प्रति आभार प्रगट किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राम जन्म भूमि के निर्माण का लिया संकल्प-विश्व हिन्दू परिशद • विहिप कार्यकर्ताओं ने बैठक कर 11 बार एक साथ हनुमान चालीसा का पाठ

Posted on 16 August 2010 by admin

विश्व हिन्दू परिशद ने सन्तो के नेतृत्व में आज बेदान्ती जी के आश्रम गोलाघाट, सुल्तानपुर से विभिन्न अंचलो से आये हुए 1000 हिन्दू विहिप कार्यकर्ताओं द्वारा श्री हनुमान जी का 11 बार बैठक कर एक साथ हनुमान चालीसा पाठ किया गया।
आज दोपहर 3.00 बजे से सांय 6.00 तक का सुल्तानपुर जिले की हनुमत जागरण समिति द्वारा यह कार्यक्रम किया गया। जिले के घोशित संरक्षक श्री सन्त धर्म प्रकाश जी के साथ अध्यक्ष वेदान्ती आश्रम श्री राम प्रपन्नाचार्य, कृश्ण कुमार दास, अन्त दास, प्रवीण पन्थी, झण्डा बाबा, उपाध्यक्ष वशंराज सिंह, इन्द्र पाल पाण्डेय, कोशाध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा, प्रान्तीय उपाध्यक्ष सुभ नारायण सिंह जी, उपाध्यक्ष सन्तोश सिंह राज´ राकेश पाण्डेय, विनोद आदि व्यवस्था में पूरा सहयोग किया।
विश्व हिन्दू परिशद पूरे परिवाीर के साथ 16 अगस्त को सन्तो की अगुआई में पूरे देश में हर मिन्दरों में या पीपल के पेड. के नीचे तथा ग्राम देवता के समक्ष 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करके रामजन्म भूमि के निर्माण का संकल्प लेगे। आज लगभग 1000 लोगों ने हनुमान चालीसा का 11 पाठ कर अयोध्या में मिन्दर निर्माण करने का संकल्प लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आजादी के 64वीं वशZगाठ पर नव युवक दल ने छात्र छात्राओं को बांटे बैग व कापिंया

Posted on 16 August 2010 by admin

आजादी के 64वीं वशZगांठ पर समाजसेवी नवयुवक दल ने दो विद्यालयों में 200 गरीब छात्रों को बैग, कापिंया व स्टेशनरी का वितरण किया।
संस्था की ओर से श्री कोचेश्वर नाथ जूनियर हाईस्कूल दादूपुर एंव प्राथमिक पाठशाला नबीपुर में पाठ्य सामिग्रयों का वितरण करते हुए संस्था के संरक्षक एंव पूर्व विधान परिशद सदस्य शैलेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि आजादी के 64वीं वशZगांठ बाद भी गरीबी के कारण बच्चें िशक्षा से वचिन्त हेा रहे है। ऐसे में छात्रों की मदद ही सही मायने में आजादी मानना है। और आगे बताया कि आज स्वाधीनता के नाम पर दिखावा हो रहा है। इस दिखावे व जश्न के नाम पर व्यय होने वाले धनों केा गरीबों के उत्थान पर लगाया जाय, तभी हम सही आजादी का जश्न मनाने लायक होगे।
संस्था के संरक्षक राधेरमण मिश्र `बैद्य´ संस्थापक विजय कुमार कसौंधन अध्यक्ष आशीश कुमार तिवारी , मन्त्री शीतला प्रसाद जायसवाल, उपाध्यक्ष विपिन सिंह, कोशाध्यक्ष राकेश कुमार जायसवाल, के0 दिनेश, रमेश, दिलीप, सुनील, रामजग सोनकर आदि ने छात्र-छात्राओं को पाठ्य पुस्तक वितरण कर उन्हे िशक्षा के प्रति उत्साहित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पी.एच.डी की उपाधि मिली

Posted on 16 August 2010 by admin

डा. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय फैजाबाद से शहर के खैराबाद निवासी विजय कुमार तिवारी की पुत्री श्रीमती रिचा तिवारी ने गनपत सहाय महाविद्यालय से संस्कृत विशय में पी.एच.डी. की उपाधि हासिल की है। डा. रिचा तिवारी को इस उपाधि के लिए गनपत सहाय महाविद्यालय की प्रवक्ता डा. पे्रमलता मिश्रा के मार्गदशZन में मिला है। डा0 रिचा ने “शाक्य दशZन एवं योग दशZन´ का तुलनात्मक अध्ययन विशय पर गहन शोध किया है।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने प्रदेशवासियों विशेषकर मुस्लिम समुदाय के लोगों को हादिZक बधाई देते हुए उनकी उन्नति एवं समृद्धि की कामना की है।

Posted on 16 August 2010 by admin

पवित्र `रमजान´ के शुरू होने के मौके पर उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने प्रदेशवासियों विशेषकर मुस्लिम समुदाय के लोगों को हादिZक बधाई देते हुए उनकी उन्नति एवं  समृद्धि की कामना की है।
डॉ0 जोशी ने अपने शुभकामना सन्देश में कहा है कि यह रमजान का यह पावन त्यौहार धर्म और ईश्वर के प्रति श्रद्धा का प्रतीक है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

15.सितम्बतक शहर कांग्रेस कमेटी चिकित्सा प्रकोष्ठ लखनऊ के अध्यक्ष डॉ0 अरशद निसार द्वारा किया गया है।

Posted on 16 August 2010 by admin

भारतीय राष्ट्रीय कंाग्रेस की स्थापना के 125वें गौरवशाली वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में जनहित में नि:शुल्क परामर्श एवं सर्जिकल कैम्प का आयेाजन आलम नगर हािस्पटल, सेक्टर-11, निकट राजाजीपुरम टैम्पो स्टैण्ड, मोहान रोड, राजाजीपुरम लखनऊ में दिनांक 15अगस्त,2010 से       र.2010 15.सितम्बतक शहर कांग्रेस कमेटी चिकित्सा प्रकोष्ठ लखनऊ के अध्यक्ष डॉ0 अरशद निसार द्वारा किया गया है।
यह जानकारी देते हुए डॉ0 अरशद निसार ने बताया कि शहर कांग्रेस कमेटी चिकित्सा प्रकोष्ठ लखनऊ द्वारा आयोजित इस चिकित्सा कैम्प में पित्त की पथरी, मूत्राशय की पथरी, गर्भाशय(बच्चेदानी) का ट्यूमर, अपेण्डिक्स, हानिZया, बवासीर, भगन्दर एवं सिजेरियन(आपरेशन द्वारा प्रसव) का इलाज किया जायेगा।
डॉ. अरशद निसार ने आगे बताया कि प्रथम 100 रोगियों का आपरेशन के लिए पंजीकरण मान्य होगा, पहले आयें, पहले लाभ पायें के आधार पर चिकित्सीय सुविधा प्रदान की जायेगी।
उन्होने बताया कि कैम्प के संरक्षक विधायक एवं शहर अध्यक्ष श्री श्यामकिशोर शुक्ल , चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेशीय चेयरमैन डा. जियाराम वर्मा, जिलाध्यक्ष श्री सिराज वली खांन सहित प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ0 शुएब निसार निदेशक आलमनगर हािस्पटल, डॉ0 पी. के.त्यागी का विशेष रूप से योगदान रहेगा। जिनके देखरेख में कुशल चिकित्सकों द्वारा चिकित्सीय परामर्श एवं इलाज किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बहुजन समाज पार्टी सरकार के एजेण्डे में सिर्फ स्मारकों, पार्कोंे और मूर्तियों की स्थापना है।

Posted on 16 August 2010 by admin

बहुजन समाज पार्टी सरकार के एजेण्डे में सिर्फ स्मारकों, पार्कोंे और मूर्तियों की स्थापना है। विधानमण्डल के दोनों सदनों में पारित बजट में केवल स्मारकों के लिए ही 491 करोड़ रूपये की व्यवस्था करने से इसकी पुष्टि हो गई है। राज्य सरकार को आम आदमी के हितों और प्रदेश के विकास से कोई लेना-देना नहीं है।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने कल विधानसभा में पारित बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उ0प्र0 की गरीब जनता की गाढ़ी कमाई को स्मारकों, पार्कों और मूर्तियों के अनावश्यक निर्माण में खर्च करने के बजाय प्रदेश सरकार को भीषण मंहगाई से जूझ रही जनता के हितों के लिए और प्रदेश के विकास के लिए ठोस कार्य योजना बनानी चाहिए थी। उ0प्र0 का पूर्वांचल जहां बाढ़ से तबाह हो रहा है वहीं बुन्देलखण्ड भीषण सूखे की मार से उबर नहीं पा रहा है। प्रदेश सरकार के एक मन्त्री द्वारा पूर्वांचल के विकास और औद्योगिकीकरण के लिए 50करेाड़ की मांग करना हास्यास्पद ही नहीं पूर्वांचल की जनता के साथ भद्दा मजाक है, क्योकि इस सरकार में सबसे ज्यादा उपेक्षा पूर्वांचल की ही की गई है।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि बुन्देलखण्ड को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा जिस प्रकार उपेक्षा की गई है उससे ऐसा लगता है कि बुन्देलखण्ड को केन्द्र सरकार द्वारा दिये गये विशेष पैकेज के कारण बसपा सरकार उसके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। कुल मिलाकर विधानमण्डल में पारित बजट से स्पष्ट होता है कि बसपा सरकार विकास के नाम पर सिर्फ घड़ियाली आंसू बहा रही है।
कांग्रेस शासनकाल में जहां गीडा, जौनपुर में यूपीएसआईडीसी की स्थापना की गई थी वहीं मिर्जापुर, भदोही में कालीन उद्योग, अकबरपुर का साड़ी उद्योग तथा सोनभद्र एवं मिर्जापुर के बिजलीघरों के निर्माण हुए थे। इतना ही नहीं कानपुर को विश्व मानचित्र पर औद्योगीकरण के क्षेत्र में `मिनी मानचेस्टर` के रूप में स्थापित करने का श्रेय कांग्रेस पार्टी को ही है। किन्तु कानपुर में औद्योगिकीकरण एवं गैर कांग्रेसी सरकारों की उदासीनता के चलते बन्द पड़े मिलों के पुर्नरूद्धार के लिए राज्य सरकार ने बजट में कोई भी व्यवस्था नहीं की है। इतना ही नहीं बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के लिए भी समुचित व्यवस्था नहीं की गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लखनऊ राजभवन में उ0प्र0 के राज्यपाल श्री बी0एल0जोशी एवं उ0प्र0 की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती विकलांग बच्चों से रूबरू होते हुए।

Posted on 16 August 2010 by admin

221

Comments (0)

उ0प्र0 की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती 15 अगस्त, 2010 को राजभवन में महामहिम राज्यपाल की धर्मपत्नी को गुलदस्ता भेट करते हुए।

Posted on 16 August 2010 by admin

117

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2010
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in