Archive | August 19th, 2010

‘राधे-राधे’ वाली मोबाईल कोलो का खोफ कई की हालत बिगड़ी

Posted on 19 August 2010 by admin


झांसी में इन दिनों  अफवाहों का क्या कहना! मोबाइल फोन पर आने वाली कॉल पर सुनायी देने वाली ‘राधे-राधे’ की आवाज अब पुरे नगर में  खौफ का पर्याय बनती जा रही है। बीते  दो दिनों में  फिर दो महिलायें मोबाइल फोन पर इन शब्दों को सुनने के बाद बेहोश हो गयीं। उनमें से एक को उपचार के लिये जिला राजकीय चिकित्सालय में दाखिल कराया गया है।

ये घटनायें कोत्बाली थाना क्षेत्र अन्तर्गत घटीं। मुहल्ला लक्ष्मी गेट निवासी मीरा रावत दो दिन पूर्व रक्षाबन्धन का त्यौहार मनाने के लिये जालौन के सिरसाकला स्थित ससुराल से अपने मायके आयी थी। उसके साथ उसका पति धर्मेन्द्र भी आया था। सुबह मीरा ने अपने मोबाइल फोन को चार्ज पर लगा दिया। सुबह 9.30 बजे उसके मोबाइल फोन पर घण्टी बजी। फोन करने वाले ने मिस्ड काल देकर घण्टी बन्द कर दी।

उस समय कमरे में मीरा के अलावा उसकी माँ रमा व पति धर्मेन्द्र भी मौजूद थे। मिस्ड काल आने के बाद मीरा ने उसी काल पर घण्टी दी। दूसरी तरफ घण्टी बजने के बाद किसी पुरुष ने फोन उठाते ही ‘राधे-राधे’ कहा। इतने पर ही मीरा को चक्कर आने लगे। घबराकर उसने मोबाइल से सिम निकाल कर तोड़ कर फेंक दी और इसके बाद बेहोश हो गयी। परिवार के लोग उसे लेकर जिला अस्पताल लाये, जहाँ उसे दाखिल कर लिया गया।

इसी तरह मुहल्ला सागर गेट स्थित जल संस्थान की पानी की टंकी परिसर में पम्प ऑपरेटर दीपचन्द्र परिवार सहित रहता है। आज शाम 6.23 बजे दीपचन्द्र के मोबाइल फोन पर काल आयी। दीपचन्द्र की पत्‍‌नी मीरा ने जैसे ही फोन अटैण्ड किया और दो बार हैलो बोलने के बाद भी जब दूसरी ओर से कोई आवाज नहीं आयी तो उसने मोबाइल का स्पीकर ऑन कर दिया। इसके बाद जब उसने पुन: हैलो बोला तो दूसरी तरफ से किसी पुरुष ने ‘राधे-राधे’ कहा। यह सुनते ही मीरा के हाथ में झनझनाहट शुरू हो गयी और मोबाइल फोन की स्क्रीन लाल हो गयी। इस पर मीरा ने मोबाइल फोन फेंक दिया। बाद में जब उसके पति ने आये नम्बर पर फोन लगाया तो दूसरी ओर से उक्त नम्बर स्विच ऑफ मिला।
इस प्रकार की घटनाये झाँसी में ही नही वल्कि पुरे बुंदेलखंड में हो रही मग कियो इस का किसी पर जबाब नही है जब भारत संचार निगम के महा प्रबंधक से जानना चाहा तो उनके पास भी इन कोलो के बारे में संतोषजनक जबाब नही है.

Vikas Sharma
Editor
www.upnewslive.com , www.bundelkhandlive.com ,
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

जल भराव से मोहल्लेवासी परेशान

Posted on 19 August 2010 by admin

नगर में स्थित रिहाइसी इलाका दरियापुर में आज की बरसात ने मोहल्लेवाशियो का निकलना दूभर कर दिया है। दरियापुर के नाम से जाना जाने वाला यह मोहल्ला हमेशा बरसात की चपेट आये दिन लोगो को यह दुदिZन देखने को मजबूर होना पड रहा है। अपने घरो से लोग सायं होते ही अन्दर हो जाते है क्यो कि कही न बरसात की चपेट में फंश जाय, मोहल्लेवाशी के छोटे-छोटे बच्चे स्कूल जाने को तैयार तो हो जाते है, लेकिन जलभराव के कारण कपडे और बैग फिर अपने स्थान पर ज्यो के त्यों रख उठते है इसकी चिन्तो लोगो को सता तो रही है, लेकिन क्या करें र्षोर्षो ´जनता तो अबूझ है, क्या सभासद व जनप्रतिनिध भी इस कारनामे को देख नही पाते, आखिर कब तक सुधरेगी इन मोहल्ले की रोड़ की रौनक।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

स्वतन्त्रता दिवस पर क्रास कंट्री दौड़ प्रतियोगिता आयोजित • ‘ारद व शिल्पी ने जीता खिताब

Posted on 19 August 2010 by admin

खेल निदेशालय उ0 प्र0 लखनउ के निर्धारित कार्यक्रम जिला प्रशासन के तत्वाधान में जिला खेल कार्यालय द्वारा स्वतन्त्रता दिवस के पर्व पर बालक/बालिकाओं की क्रास कन्ट्री दौड़ का आयोजन प्रात: नव बजकर तीस मिनट पर किया। बालकों की 5 किलोमीटर क्रास कन्ट्री दौड़ स्टेडियम से प्ररम्भ होकर दीवानी चौराहा , गोला घाट से होकर के0 एन0 आई0 तथा पुन: उसी निर्धारित रूट से वापस स्टेडियम  में समाप्त हुई। इसी तरह बालिकाओं की 3 किलोमीटर दौड़ का आयोजन स्टकिउयम परिसर में किया गया। दौड़ का ‘ाुभारम्भ क्षेत्राधिकारी  नगर द्वारा किया गया तथा खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण अनुराग जोशी, मुख्य प्रबंधक , भारतीय स्टेट बैंक ने किया। प्रतियोगिता के संचालन में फुटवाल प्रशिक्षक विशाल , तैराकी प्रशिक्षक गौतम, टी टी प्रशिक्षक विशाल तिवारी, हाकी प्रशिक्षक तारिक वसीम, सुरेन्द्र पाल, सन्दीप पाल रहे। रेफरी आर0 डी0 सिंह रहे। प्रतियोगिता में प्रतिभा चौहान, उप क्रीड़ाधिकारी ने सहयोग किया।  प्रतियोगिता जिला क्रीड़धिकारी सुरेश बोनकर के संयोजन  में आयोजित हुआ।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारत रत्न- पूर्व प्रधानमन्त्री स्व0 राजीव गांधी जी का 66वां जन्मदिवस(20अगस्त)..

Posted on 19 August 2010 by admin

भारत रत्न- पूर्व प्रधानमन्त्री स्व0 राजीव गांधी जी का 66वां जन्मदिवस(20अगस्त) उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी `सद्भावना दिवस´ के रूप में मनायेगी।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस के मीडिया सचिव विजय सक्सेना ने बताया कि कल दिनांक 20अगस्त को राजीव गांधी जी के जन्मदिवस(सद्भावना दिवस) पर उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी जी प्रात: 10.30बजे कालीदास मार्ग स्थित राजीव जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगी। तदुपरान्त 10.45बजे माल एवेन्यू स्थित राजीव चौक पर राजीव जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगी व पूर्वान्ह 11बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगी।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

(जिला/शहर कांग्रेस अध्यक्षों के निर्वाचन की तिथियों में संशोधन)

Posted on 19 August 2010 by admin

उ0प्र0 कंाग्रेस संगठन के हो रहे निर्वाचन के अन्तर्गत कंाग्रेस के जिला/शहर  अध्यक्षों के निर्वाचन हेतु केन्द्रीय चुनाव प्राधिकरण द्वारा पूर्व में घोषित चुनाव कार्यक्रम में संशोधन किया गया है।

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने बताया कि जिला/शहर अध्यक्षों के निर्वाचन हेतु नामांकन अब दिनांक 22अगस्त को, नामांकन पत्रों की जांच 23अगस्त को प्रात: 10बजे से 12 बजे तक, नाम वापसी 23अगस्त को सायं 5बजे तक होगी। यदि आवश्यक हुआ तो चुनाव 25अगस्त को प्रात: 10 बजे से अपरान्ह 3बजे तक सम्पन्न होगा एवं उसी दिन सायं 5 बजे के बाद परिणाम घोषित किया जायेगा। जिला/शहर अध्यक्ष के साथ ही चार उपाध्यक्ष, एक कोषाध्यक्ष एवं 25कार्यकारिणी सदस्यों का भी चुनाव डी.आर.ओ./सी.आर.ओ. द्वारा कराया जायेगा।
मुख्य प्रवक्ता ने बताया कि कांग्रेस संविधान में जिस प्रकार का प्रावधान किया गया है उसके अनुसार कुल 31 निर्वाचित स्थानो में से 10 महिलाओं के लिए, 7 अनु0जाति/जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं अन्ल्पसख्ंयक वर्ग के लिए होगा।

श्री श्रीवास्तव ने बताया कि उक्त चुनाव में वोट देने वालों में 6 ब्लाक स्तरीय चुने गये प्रतिनिधि, ब्लाक अध्यक्ष एवं पीसीसी सदस्य के अतिरिक्त जिला/शहर के पूर्व अध्यक्ष, जिले/शहर में निवास करने वाले विधायक एवं नगर निगमों, नगर पालिकाओं, जिला पंचायत, जिला परिषद में कांग्रेस दल के नेता शामिल होंगे।

मुख्य प्रवक्ता ने बताया कि सामान्यत: किसी निर्वाचन के लिए कांग्रेस सदस्य का उसी जिले/शहर का निवासी होना आवश्यक है। जो जिला/शहर अध्यक्ष 6 वषोZं से अपने पदों पर हैं वह पुन: निर्वाचित नहीं हो सकते। उपरोक्त निर्वाचन सम्बन्धित जिले के जिला/शहर के निर्वाचन अधिकारियों द्वारा सम्पन्न कराया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

18अगस्त को नई दिल्ली स्थित इण्डिया इस्लामिक कल्चर सेंटर, नई दिल्ली के कांफ्रेंस हाल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी जी द्वारा किया गया।

Posted on 19 August 2010 by admin

उ0प्र0 कंाग्रेस समन्वय समिति एवं उ0प्र0 से कांग्रेस सांसदों के लिए एक अनौपचारिक रात्रि भोज का आयोजन कल दिनांक 18अगस्त को नई दिल्ली स्थित इण्डिया इस्लामिक कल्चर सेंटर, नई दिल्ली के कांफ्रेंस हाल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी जी द्वारा किया गया।

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने बताया कि कुल 38सदस्य इस बैठक में मौजूद रहे,जिनमें श्री दिग्विजय सिंह, उ0प्र0 से केन्द्र सरकार में मन्त्रीगण, कांग्रेस विधानमण्डल दल के नेता, कांग्रेस सांसद, श्री परवेज हाशमी सचिव अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी, पूर्व मुख्यमन्त्री श्री रामनरेश यादव, श्री बेनी प्रसाद वर्मा, बेगम नूर बानो, श्री भोला पाण्डेय, श्री पृथ्वीजीत सिंह दो घंटे तक चले विचार-विमर्श में उपस्थित रहे।

चर्चा की शुरूआत करते हुए प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी ने उन मुद्दों एवं घटनाओं की तरफ ध्यान कराया जिन पर कंाग्रेस पार्टी के लिए तत्काल ध्यान देना आवश्यक था। उन्होने अलीगढ़ एवं आगरा में चल रहे किसान आन्दोलन के बारे में विस्तार से बताया कि किस तरह परिस्थितियांं वहां पर आगामी दिनों में कितना गम्भीर रूख अिख्तयार कर सकती हैं क्योंकि किसानों ने मायावती सरकार में अपना विश्वास खो दिया है। टप्पल में चार निर्दोष लोगों के मारे जाने पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होने कहा कि आगरा और मथुरा में भी किसान उद्वेलित है। उन्होने कहा कि राज्य सरकार द्वारा उ0प्र0 चीनी निगम की चार मिलों को कौड़ियों के भाव बेंचा जाना हजारों करोड़ रूपयों का एक बहुत बड़ा घोटाला है। कई सदस्यों ने उ0प्र0 की स्थिति पर गम्भीर चिन्ता जताते हुए अपने विचार व्यक्त किये।

मुख्य प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने बताया कि इस अनौपचारिक बैठक में निम्नलिखित निर्णय लिये गये।
●    एक स्वर से किसानों में पनप रहे गुस्से के कारण पश्चिमी उ0प्र0 विशेषकर अलीगढ़, मथुरा, आगरा में हो रही विस्फोटक स्थिति पर चिन्ता व्यक्त की गई।
●    यह भी निर्णय लिया गया कि उ0प्र0 सरकार की भूमि अधिग्रहण की नीति के खिलाफ किसानों के आन्दोलन को पूर्ण समर्थन दिया जाय। उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी बेहतर मुआवजे के लिए किसानों की मांग का पूरी तरह समर्थन करेगी। क्योंकि उपजाऊ दोआबा भूमि जिसे कौड़ियों के भाव राज्य सरकार द्वारा अधिग्रहीत किया जा रहा है उसे भारी प्रीमियम पर बाद में पूंजीपतियों को बेंचा जायेगा।

●    कांग्रेस पार्टी यह मांग करेगी कि जब तक भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन नहीं हो जाता तब तक उ0प्र0 सरकार हरियाणा मेें किसानों को दिये जा रहे पैकेज की तर्ज पर उ0प्र0 में भी किसानों के लिए पैकेज को क्रियािन्वत करे। उ0प्र0 सरकार द्वारा निजी कोलोनाइजरों और चहेते बिल्डरों को प्रोत्साहित करने की भत्Zसना की गई, क्योंकि इनके द्वारा किसानों का शोषण किया जाता है।

●    उ0प्र0 चीनी निगम की 4 चीनी मिलों को बेंचने में पारदर्शिता की कमी पर गम्भीर रूख अिख्तयार किया गया। क्योंकि यह किसी खास व्यावसायिक घराने को फायदा पहुंचाने की नीयत से किया गया है। इन चारों जिलों में जहां यह चारों चीनी मिलें स्थापित हैं वहां पर चार बड़ी किसान रैलियां करने का निर्णय लिया गया।

●    पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में सूखे की स्थिति और उ0प्र0 सरकार की संवेदनहीन रवैये पर गहरी चिन्ता व्यक्त की गई। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह पारित अनुपूरक बजट में उ0प्र0 सरकार ने पांच सौ करोड़ करोड़ रूपये तो पार्कों और प्रतिमाओं के लिए रखे हैं लेकिन बुन्देलखण्ड और पूर्वी उ0प्र0 के लिए मात्र 50करोड़ का ही प्रावधान रखा है।

●    श्री दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में सांसदों, विधानमण्डल दल के नेता एवं वरिष्ठ कंाग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमण्डल भूमि अधिग्रहण संशोधन कानून 1894 को अविलम्ब पारित करने के लिए प्रधानमन्त्री डॉ0 मनमोहन सिंह से मिलेगा, जिसके पारित हो जाने पर उ0प्र0 सरकार के मनमाने रवैये पर रोक लग सकेगी।

मुख्य प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने यह भी बताया कि कल दिनांक 20अगस्त को श्री दिग्विजय सिंह अलीगढ़ के टप्पल गांव में किसानों के धरना स्थल पर जायेंगे। साथ ही वह आगरा भी जायेंगे, जहां पर पुलिस द्वारा किसानेां को बुरी तरह पीटा गया है। उन्होने बताया कि 23अगस्त को अलीगढ़ में प्रस्तावित किसान महारैली किसान आन्दोलन के राज्य के दूसरे हिस्सों में भी फैल जाने के कारण स्थगित कर दी गई है, इसके लिए नया कार्यक्रम बाद में घोषित किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

16 जिलों में स्थिति सामान्य प्रभावित जनपदों में राहत कार्य जारी

Posted on 19 August 2010 by admin

जनपद गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, फैजाबाद, बदायूं, सन्तरविदास नगर, बस्ती, आगरा एवं बलरामपुर में बाढ़ की स्थिति नहीं है।
दैवी आपदा नियन्त्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद बहराइच में बनवसा बैराज से पानी छोड़े जाने के कारण पानी का स्तर बढ़ गया है और बाढ़ की प्रबल संभावना है। जन सामान्य के बचाव हेतु सभी को सचेत कर दिया गया है। तीन अतिरिक्त पी0ए0सी0 कम्पनियों की मांग की गई है।

पीलीभीत में 05 कच्चे मकानों के आंशिक रूप से क्षति ग्रस्त होन की सूचना है। आवागमन के लिए 11 नावों के अतिरिक्त 16 अतिरिक्त नावों को स्थिति नियन्त्रण में करने के लिए लगा दिया गया है। कांशीरामनगर की तहसील कासगंज के गांव भसवली में गंगा नदी से तेजी से कटान जारी है। जिसके कारण चार घर गंगा नदी की धारा में डूब गये है। गांव का प्राइमरी स्कूल आधा गिर गया है। लगभग 50 मकान के लोग मय सामान अपने घरों को छोड़ गये गये जिन्हें पास के प्राइमरी स्कूल में बसाया गया है। पुलिस, राजस्व, चिकित्सा, आपूर्ति आदि विभाग के अधिकारी/कर्मचारी राहत तथा बचाव कार्य में लगे हुए है। लखीमपुरखीरी में तहसील निघांसन के चार गांव बाढ़ से प्रभावित है। आवागमन के लिए निघांसन में 12, लखीमपुर में 04 नावें लगायी गई है। बाढ़ पर सर्तक दृष्टि रखीं जा रही हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गोण्डा में सरयू नदी का जल स्तर स्थिर है। घाघरा नदी का जल स्तर कतरनिया में खतरे के निशान से नीचे। देवरिया में सभी नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से नीचे है। श्रावस्ती, सन्तकबीर नगर में स्थिति सामान्य है।  मेरठ में ग्राम मखदूमपुर में तिराहे तक एवं उसके साथ किशोरपुर वाली सड़क तक लगभग 01 फिट पानी है। दुधलि खादर में जल स्तर में कमी हो रही है। खेड़ी कला में जल स्तर स्थिर है और भीकुण्ड में सड़क पर लगभग 01 फिट पानी है। लखनऊ में काई जान व माल का नुकसान नहीं है। बाराबंकी में एलिग्रन ब्रिज पर पानी का जलस्तर बढ़ा है लेकिन बाढ़ की स्थिति नहीं है। बिजनौर में गंगा नदी व ज्योतिबाफूले नगर में गंगा नदी का पानी घनौरा तहसील में बढ़ने की सूचना मिली है। लेकिन स्थिति सामान्य व नियन्त्रण में है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश के सूचीबद्ध 40 चिकित्सालयों की टी0आई0डी0 (लेनदेन) रोकी गई

Posted on 19 August 2010 by admin


24 अस्पतालों का अ  सचिव, ग्राम्य विकास

राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजनान्तर्गत बीमा सेवाप्रदाता कम्पनी आई0सी0आई0सी0 आई0 लोम्बार्ड द्वारा प्रदेश के इम्पैनल्ड 40 चिकित्सालयों की टी0आई0डी0 (लेनदेन) रोक गई है। 31 अस्पतालों  की स्क्रूटनी की गई तथा 24 अस्पतालों का अनुबंध निरस्त कर दिया गया है।

यह जानकारी सचिव, ग्राम्य विकास श्री मनोज कुमार सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि गत दिवस बीमा कम्पनी आई0सी0आई0सी0आई0 लोम्बार्ड के अधिकारियों एवं उनके सहयोगियों से योजना के क्रियान्वयन के सम्बंध में चर्चा के अपरान्त यह निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया कि जिन 40 अस्पतालों की टी0आई0डी0 रोकी गई है उनके प्रतिनिधियों से वार्ता करके समस्या का निराकरण किया जायेगा।

श्री सिंह ने बताया कि प्रत्येक जिले से पांच-पांच ख्याति प्राप्त अस्पतालों की सूची प्राप्त करके इम्पैनलमेन्ट निरस्त किये जाने की कार्यवाही के निर्देंश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये गये। उन्होंने बताया कि गरीबी की रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले बी0पी0एल0 परिवारों को 30,000 रूपये वाषिZक की दर से फ्लोटर आधार पर कैश-लेस इलाज दिया जाता है। प्रदेश भर में कुल 1000 अस्पताल इस बीमा से सम्बंध किये गये है। उन्होंने बताया कि योजना में की जा रही धॉधली की शिकायत प्राप्त होने पर 31 अस्पतालों की स्क्रूटनी की गई जिसमें 24 अस्पतालों को निरस्त करते हुए काली सूची में डाल दिया गया है।

सचिव ने बताया कि देवा हािस्पटल, देवा नर्सिंग होम फतेहपुर, रामा हािस्पटल इलाहाबाद, विश्नोई नर्सिंग होम बिजनौर, लाइफ-लाइन हािस्पटल देवरिया, न्यू सेवाधाम हािस्पटल कानपुर नगर, उमा हािस्पटल कानपुर नगर, गायत्री मिशन हािस्पटल कानपुर नगर, स्वाती हािस्पटल एवं रिसर्च सेण्टर कानपुर नगर, दी ओरियनटल हािस्पटल कानपुर नगर, जहॉगीर हािस्पटल, राजाराम हािस्पटल कानपुर, ललिता हािस्पटल मऊ, सिंघल हािस्पटल एवं जीवनज्योति हािस्पटल सहारनपुर, सहारा हािस्पटल, सन्तरविदासनगर, संजीवनी हािस्पटल व आनन्द पालीटेिक्नक सतरविदासनगर, आकाश हािस्पटल सन्तरविदासनगर, राज हंस नर्सिंग होम, सन्तरविदासनगर, आशीZवाद हािस्पटल सन्तरविदासनगर। इसी तरह बििस्मल्लाह मेडिकल सेण्टर उन्नाव, न्यू निरामय हािस्पटल उन्नाव व मिडवे हािस्पटल वाराणसी को निरस्त करते हुए काली सूची में डाल दिया गया है। इसके अलावा एच0एन0शाह हािस्पटल व शकुन्तला हािस्पटल, इलाहाबाद, अब्बासी हािस्पटल गोरखपुर, मधुलोक हािस्पटल, मेट्रो हािस्पटल, कानपुर नगर, बाबा हािस्पटल लखनऊ, मातृत्व हािस्पटल, सोनभद्र कुल 31 अस्पतालों की स्क्रूटनी की गई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मनरेगा के तहत कार्यस्थल की सुविधाओं से सम्बंधित सामग्री के केन्द्रीयकृत क्रय पर रोक

Posted on 19 August 2010 by admin

जिलाधिकारियों को कड़ाई से अनुपालन के निर्देश जारी

प्रदेश में महात्मा गॉधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारण्टी योजनान्तर्गत कार्यस्थल की सुविधाओं से सम्बंधित सामग्री का केन्द्रीयकृत क्रय न किया जाये। इस सम्बंध में निर्गत शासनादेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाये। यदि किसी जनपद में शासनादेश के विपरीत क्रय किया जाता है तो सामग्री क्रय का भुगतान करने वाले अधिकारी के वेतन से भुगतान की गई धनराशि की कटौती की जायेगी।

यह सख्त निर्देश ग्राम्य विकास मन्त्री श्री दद्दू प्रसाद ने दिये। उन्होंने बताया कि सचिव, ग्राम्य विकास द्वारा प्रदेश के समस्त जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी एवं जिला कार्यक्रम समन्वयक व अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक को भेजे गये परिपत्र में इस आशय से निर्देश दिये गये हैं। परिपत्र में कहा गया है कि यदि महात्मा गॉधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारण्टी योजनान्तर्गत कार्य स्थल की सुविधाओं से सम्बंधित सामग्री का केन्द्रीयकृत क्रय न किये जाने के बावजूद कतिपय जनपदों द्वारा दिशा-निर्देशों एवं विहित व्यवस्था के विपरीत केन्द्रीयकृत क्रय की प्रक्रिया अपनायी जा रही है, जो अत्यन्त आपत्तिजनक है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आगरा में किसानों से समझौते के उपरान्त मीडिया से वार्ता करते हुए मन्त्रिमण्डलीय सचिव श्री शशांक शेखर सिंह, काबीना मन्त्री ठाकुर जयवीर सिंह, चौ0 लक्ष्मीनारायन तथा किसान प्रतिनिधि।

Posted on 19 August 2010 by admin

125

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2010
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in