Archive | February 2nd, 2013

अपनी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में दौरा किया

Posted on 02 February 2013 by admin

kalraj-mishraभारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं लखनऊ पूर्व के विधायक कलराज मिश्र  ने आज अपनी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में दौरा किया। श्री मिश्र ने लालबहादुर शास्त्री द्वितीय वार्ड में चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण कर जनता से समस्याओं की जानकारी ली।
श्री मिश्र आज सुबह अपने विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में दौरा कर जनसमस्याओं की जानकारी ली। क्षेत्रीय जनता से उनकी समस्याओं के बाबत जानकारी प्राप्त करने के बाद श्री मिश्र ने कहा जनहित के कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का मैं हर संभव प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा राज्य सरकार विकास कायों को लेकर भी राजनीति कर रही है। भाजपा विधायक ने पूर्व विधानसभा के विकास कार्यो के लिए धन आवंटन में राज्य सरकार द्वारा उपेक्षा बरते जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस आशा व विश्वास के साथ जनता ने उन्हें अपना प्रतिनिधि चुना है, उस जनअपेक्षा के अनुरूप मैं खरा उतरू इसका प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा क्षेत्र के विकास के लिए धन की कमी को आने नही दिया जायेगा।
श्री मिश्र के साथ भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री संतोष सिंह, पार्षद देवेन्द्र वर्मा, राकेश सिंह, अखिलेश गिरी, आर0सी0 सिंह, आकाश दुबे, वत्सल बाजपेई सहित स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अंर्तराष्ट्रीय ब्राहम्ण संसद के पदाधिकारियों के सम्मान समारोह में सम्मिलित होंगे

Posted on 02 February 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र कल इंदौर में रहेंगे। श्री मिश्र इंदौर में अंर्तराष्ट्रीय ब्राहम्ण संसद के पदाधिकारियों के सम्मान समारोह में सम्मिलित होंगे। सर्व ब्राहम्ण परिचय सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे।

Comments (0)

सरकार ने प्रदेश में विकास के एजेण्डा को आगे बढ़ाने का जो संकल्पित प्रयास शुरू किया है उससे इन सभी को परेशानी हो रही है

Posted on 02 February 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि जातीयता और सांप्रदायिकता के सहारे राजनीति को जहरीली बनाने में बसपा और भाजपा की एकरूपता काफी पुरानी है जिसमें अब केन्द्रीय इस्पात मंत्री श्री बेनी प्रसाद वर्मा भी शामिलबाजा की भूमिका में आ गए है। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार ने प्रदेश में विकास के एजेण्डा को आगे बढ़ाने का जो संकल्पित प्रयास शुरू किया है उससे इन सभी को परेशानी हो रही है और इसलिए ये सभी मिलकर प्रदेश को फिर अराजकता, सांप्रदायिकता तथा अस्थिरता के रास्ते पर ले जाना चाहते हैं।
इलाहाबाद में विश्व हिन्दू परिषद फिर अपना पुराना राग राम मंदिर को लेकर छेड़ रही है जबकि सभी जानते हें कि यह मसला या तो अदालत से तय होगा अथवा आपसी सहमति से। विहिप या भाजपा का इरादा राम मंदिर के नाम पर सिर्फ अपना स्वार्थ साधन करना रहा है क्योंकि केन्द्र में और राज्य में भाजपा की सरकारों के रहते तो उन्हें निर्माण की बात कभी सूझी नहीं। सच तो यह है कि ये दल सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ कर तनाव का माहौल बनाने में ही रूचि रखते हैं ताकि प्रदेश विकास के एजेण्डा से दूर-दूर रहे और वे जनता को इसी तरह बरगलाते रहें। बसपा ने पिछले पांच सालों तक सिर्फ लूट और झूठ का राज चलाया। पत्थरों की अपनी प्रतिमाओं पर जनता की गाढ़ी कमाई लुटा दी। भाजपा-बसपा के गहरे रिश्ते इससे साबित हंै कि तीन बार भाजपा के समर्थन से सुुश्री मायावती मुख्यमंत्री बनीं और उन्होने बदले में गुजरात जाकर नरेन्द्र मोदी का प्रचार किया।
सब जानते हैं कि विघटनवादी ताकतों का मुकाबला सिर्फ समाजवादी पार्टी ही कर सकती है। केन्द्र की यूपीए सरकार और कांग्रेस सांप्रदायिक और जातीय ताकतों के सामने सिर झुकाती रही है। केन्द्र में कांग्रेस सरकार के रहते बाबरी मस्जिद तोड़ी गई। बसपाराज की लूट को भी कांग्रेस का संरक्षण मिला। उत्तर प्रदेश को विकास से दूरकर पिछड़ा और बदहाल प्रदेश बनाया गया। अगर श्री मुलायम सिंह यादव ने मोर्चा न सम्हाला होता तो केन्द्र में कांग्रेस फिर सत्ता में न आती, भाजपा वहां होती।
उत्तर प्रदेश में श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में जबसे समाजवादी पार्टी की बहुमत की सरकार बनी है, उन सभी दलों और नेताओं की धड़कने बढ़ गई हैं जो अपनी संकीर्ण राजनीति के जरिए प्रदेश के लोगों को भरमाने का काम करते थे। उनकी रूचि विकास में नहीं है। बेनी बाबू जैसे नेताओं के लिए प्रदेश का विकास कोई मुद्दा नहीं रह गया है। उन्हें मालूम है कि जनता ने उन्हें किस तरह तिरस्कृत कर रखा है। अब वे अमर्यादित आचरण कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी के नेता श्री मुलायम सिंह यादव के विरूद्ध क्रंदन-रूदन कर रहे हैं जिनकी बदौलत ही उन्हें राजनीति में कद, पद और सम्मान मिला है। जिस थाली में खाएं उसी में छेद करने की आदत उन्हें अब छोड़ देनी चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नर्सिंग हमारे स्वास्थ्य रक्षा तंत्र का एक महत्वपूर्ण अंग: मुख्य सचिव

Posted on 02 February 2013 by admin

प्रशिक्षित नर्सांे की कमी तथा उनकी बढ़ती मांग को देखते हुए नर्सिंग कालेज तथा प्रशिक्षण संस्थानों को अपगे्रड कर बेहतर सुविधाएं प्रदान किये जाने की आवश्यकता: जावेद उस्मानी
संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (पी0जी0आई0) में नर्सिंग कालेज का छठा स्थापना दिवस समारोह

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी ने कहा कि नर्सिंग हमारे स्वास्थ्य रक्षा तंत्र का एक महत्वपूर्ण अंग है और प्रशिक्षित नर्सांे की कमी तथा उनकी बढ़ती मांग को देखते हुए नर्सिंग कालेज तथा प्रशिक्षण संस्थानों को अपगे्रड कर बेहतर सुविधाएं प्रदान किये जाने की आवश्यकता है, ताकि आयुर्विज्ञान के क्षेत्र में हो रहे तकनीकी सुधारों का लाभ उठाया जा सके।
प्रदेश के मुख्य सचिव आज संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (पी0जी0आई0) में नर्सिंग कालेज के छठे स्थापना दिवस के अवसर पर दीप प्रज्जवलित करने के उपरान्त अपने उद्गार व्यक्त कर रहे थे।
मुख्य सचिव ने प्रदेश में स्वास्थ्य रक्षा तंत्र के लिए संसाधनों में पर्याप्त वृद्धि के अपने संकल्प को दोहराते हुए स्पष्ट किया कि राज्य सरकार इस क्षेत्र में आवश्यक योगदान करने से पीछे नही हटेगी। उन्होंने कहा कि देश में आंकड़ों के अनुसार प्रति तीन डाक्टर केवल दो नर्सांे की उपलब्धता है, जबकि विकसित देशों में एक डाक्टर के विपरीत तीन नर्सों की सेवाएं सुलभ होती हंै। संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में वर्ष 2008 में स्थापित किये गये नर्सिंग कालेज की स्थापना के पीछे यही भावना रही है कि प्रदेश को बेहतर ढंग से प्रशिक्षित नर्सो की उपलब्धता हो सके।
मुख्य सचिव जो आयुर्विज्ञान संस्थान के अध्यक्ष भी हंै, ने नर्सिंग कालेज की स्थापना दिवस के अवसर पर संस्थान को उसकी शैक्षिणिक, प्रशिक्षण तथा शोधपरक गतिविधियों के लिए बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि उससे नर्सिंग, तकनीकी एवं पैरामेडिकल स्टाफ की बढ़ती आवश्यकताओं को पूरा करने में योगदान प्राप्त होता रहेगा। उन्होंने यह भी आशा व्यक्त की कि नर्सिग के बी0एस0सी0 छात्र-छा़त्राओं का यह बैच अपने क्षेत्र में बेहतर योगदान कर नाम कमायेगा।
उन्होंने संस्थान के निदेशक प्रो0 आर0के0 शर्मा, डीन प्रो0 आर0एन0 मिश्रा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो0 पी0के0 सिंह, श्रीमती देवी देव प्रधानाचार्य, नर्सिंग कालेज तथा संकाय सदस्यों को उनके द्वारा किये जा रहे बेहतर कार्यों के लिए बधाई दी।
उल्लेखनीय हैं कि संस्थान द्वारा आरम्भिक रूप से एक वर्षीय नर्सिंग डिप्लोमा के रूप में कार्यरत कालेज को सन् 2010 में चार वर्षीय बी0एस0सी0 डिग्री प्रदान करने वाले नर्सिग कालेज के रूप में उच्चीकृत किया गया है। वर्तमान में इसमें 3 बैच में 88 छात्र प्रशिक्षण ले रहे हैं।
कालेज के तृतीय बैच के विद्यार्थियों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर विश्व प्रसिद्ध फलोरेंस नाइटेंगल को याद कर शपथ ली गयी कि हम आजीवन मरीजों की निःस्वार्थ सेवा करेंगे और उनके दुःख एवं तकलीफों को अपनी सेवा से कम करने का अथक प्रयास करेंगे।
कार्यक्रम में निदेशक पी0जी0आई0, प्रो0 आर0के0 शर्मा, डीन प्रो0 आर0एन0 मिश्रा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो0 पी0के0 सिंह, श्रीमती देवी देव प्रधानाचार्य, नर्सिग कालेज ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने सरस्वती वंदना एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उपनिरीक्षकए ना0पु0 एवं प्लाटून कमाण्डलरए पीएसी के पदों पर सीधी भर्ती

Posted on 02 February 2013 by admin

उपरोक्तक सन्द्र्भ  में सम्पषन्नए हुई प्रारम्भिक लिखित परीक्षा के सम्बंन्ध् में बोर्ड की विज्ञप्ति संख्या‍. पीआरपीबी.एक.1/2011 दिनांक 01-01-2013 द्वारा परीक्षा परिणाम घोषित किये जाने के साथ ही  अभ्यपर्थियों से आपत्तियां आमंत्रित की गयीं थी । इस क्रम में अभ्येर्थियों से प्राप्तय आपत्तियों व मा0 उच्ची न्याषयालय इलाहाबाद में योजित याचिकाओं में पारित निर्णय से उद्भ्ूापत सिद्धांतों के परिप्रेक्ष्यआ में सभी प्रभावित अभ्यकर्थियों को समान रूप से न्यासयसंगत अवसर प्रदान किये जाने के उद्देश्यत से मूल्यां कन कराये जाने के फलस्वंरूप कुल 608 अतिरिक्तं अभ्यनर्थी भर्ती प्रक्रिया के अगले चरण में होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षण के लिए अर्ह पाये गये है । इन सभी अभ्यअर्थियों की सूची बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर उपलब्धय है।
समस्तब अर्ह अभ्यार्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा पुलिस लाइन जनपद लखनऊए 37वीं वाहिनी पीएसी कानपुर नगरए पुलिस लाइन जनपद बरेलीए 15वीं वाहिनी पीएसी आगरा एवं 26वीं वाहिनी पीएसी गोरखपुर में दिनांक 05.02.2013 से 21.02.2013 तक आयोजित की जायेगी ।
शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए सभी अर्ह अभ्यआर्थियों के प्रवेश पत्र डाक द्वारा प्रेषित किये जा चुके हैं । अभ्यभर्थी बोर्ड की वेबसाइट  http://uppbpb.gov.in से भी अपने प्रवेश पत्र दिनांक 02.02.2013 से दिनांक 20.02.2013 तक डाउनलोड कर सकते हैं । अभ्यरर्थियों को डाक से प्राप्तड अथवा वेबसाइट से प्राप्त0 प्रवेश.पत्र के साथ किसी सरकारी संस्थािध् राजपत्रित अधिकारी अथवा अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा निर्गत फोटोयुक्तय पहचान पत्र परीक्षा स्थवल पर प्रस्तु्त करना अनिवार्य है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पिता की हत्या कर भाई को किया घायल

Posted on 02 February 2013 by admin

थाना बिधुना क्षेत्रान्तर्गत स्थित ग्राम गप्तरियापुर निवासी रिटायर्ड अध्यापक श्री अनेक सिंह उम्र करीब 65 वर्ष पुत्र दुलारे सिंह यादव अपने बड़े पुत्र अजीत सिंह के पास रहता था । छोटे पुत्र सत्यपाल यादव पेंशन के रूपयों के बटवारे को लेकर कहासुनी होने पर अपने पिता अनेक सिंह व भाई अजीत सिंह यादव को गोली मारकर घायल कर दिया । अनेक सिंह की अस्पताल ले जाते समय मृत्यु हो गयी तथा अजीत सिंह को उपचार हेतु पीजीआई सैफई भेजा गया है । इस संबध्ंा में थाना बिधुना पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारी मात्रा में चरस बरामद करने में सफलता प्राप्त

Posted on 02 February 2013 by admin

एस0टी0एफ0 उत्तर प्रदेश को मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले अन्तर्राष्ट्रीय गिरोह के 02 सदस्यों को जनपद गोरखपुर में गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में चरस बरामद करने में सफलता प्राप्त हुई।
गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरणः
1.    सोमदत्त लोहार पुत्र मनोरथ लोहार निवासी डबरा थाना कृष्णानगर जनपद कपिलवस्तु (नेपाल)।
2.    मंहगी लाल यादव पुत्र मूसे यादव निवासी बन्नी थाना सुदौली जनपद बस्ती।

गिरफ्तार अभियुक्तों से बरामदगीः
1.    21.2 किलोग्राम चरस
2.    रू0 45,000/- नकद
3.    02 अदद मोबाइल फोन

विगत कई दिनों से एस0टी0एफ0 को सूचना प्राप्त हो रही थी कि भारत-नेपाल सीमा पर मादक पदार्थो की तस्करी में कई गिरोह लिप्त है, जिनकी समय-समय पर गिरफ्तारी भी की जाती रही है। इसी क्रम में श्री एस0 आनन्द, अपर पुलिस अधीक्षक व श्री विनय कुमार सिंह, पुलिस उपाधीक्षक, फील्ड इकाई, गोरखपुर की टीम द्वारा अभिसूचना संकलन किया जा रहा था। अभिसूचना संकलन के दौरान ज्ञात हुआ कि मंहगी लाल द्वारा नेपाल से चरस लाकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा व दिल्ली में बेचा जा रहा है। आज दिनांक 01-02-2013 को मुखबिर के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई कि एक नेपाली व्यक्ति व मंहगी लाल जनपद गोरखपुर के थाना कैन्ट क्षेत्रान्तर्गत रोडवेज तिराहे पर भारी मात्रा में चरस लेकर आयेंगे, जिसे लेकर वे पश्चिमी उत्तर प्रदेश जायेंगे। इस सूचना पर एस0टी0एफ0 टीम द्वारा गाड़ाबन्दी की गयी व लगभग 08 बजे प्रातः दो व्यक्ति रोडवेज तिराहे पर आकर रुके जिन्हें मुखबिर द्वारा मंहगी लाल व उसके साथी के रूप में पहचाना गया। इस पर एस0टी0एफ0 टीम द्वारा उन्हें आवश्यक बल प्रयोग कर गिरफ्तार कर लिया गया जिनसे उपरोक्त बरामदगी हुई।
पूछताछ पर सोमदत्त द्वारा बताया गया कि वह चरस की तस्करी के धन्धे में विगत 3-4 वर्षो से लिप्त है व नेपाल में सत्यराय, जय नारायन, जयवीर व दीनानाथ चैधरी उर्फ बाबा से चरस लेता है और मंहगी लाल को देता है। मंहगी लाल स्वयं भी इन लोगों के सम्पर्क है और सीधे उन्हीें लोंगे से भी कई बार चरस मंगवाकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली व हरियाणा में भी बेच चुका है।
मंहगी लाल द्वारा भी पूछताछ में उपरोक्त तथ्यों की पुष्टि की गयी और बरामद रूपये चरस की बिक्री का होना बताया।
अभियुक्तगण से गहन पूछताछ की जा रही है तथा सम्पर्कों के संबंध में छानबीन की जा रही है।
इस गिरफ्तारी व बरामदगी के संबंध में थाना कैन्ट गोरखपुर में मु0अ0सं0 83, 84/2013 धारा 8/18/22/27 छक्च्ै एक्ट के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कराया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सरकार भ्रष्ट अधिकारियों को बचाने का कार्य कर रही है

Posted on 02 February 2013 by admin

प्रदेश सरकार भ्रष्ट अधिकारियों को बचाने का कार्य कर रही है। एक ओर जहां प्रदेश में जो अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, जिन पर मा0 उच्च न्यायालय ने मुकदमा चलाये जाने का आदेश दिया हो, ऐसे अधिकारियों को प्रदेश की सपा सरकार बचा रही है वहीं सरकार के वरिष्ठ मंत्री सहित मुख्यमंत्री ईमानदार अधिकारियों को डण्डे मारने की बात कर रहे हैं, यह लोकतंत्र के लिए घातक है, क्योंकि कार्यपालिका, शासन का एक प्रमुख अंग है।
प्रदेश कंाग्रेस कमेटी जनसमस्या कमेटी के चेयरमैन एवं पूर्व एमएलसी हाजी सिराज मेंहदी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि सच्चाई तो यह है कि पहले समाजवादी पार्टी अपनी, अपने परिवार और अपने कार्यकर्ताओं की ओवरहालिंग करे, क्योंकि जिस तरह स्थानान्तरण और पोस्टिंग के नाम पर जिस तरह लूट मची हुई है, ट्रांस्फर-पोस्टिंग उद्योग चलाया जा रहा है उससे ऐसा लगता है कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने पूर्ववर्ती सरकार से सबक नहीं लिया है। नोएडा के अधिकारियों पर हजार-हजार करोड़ के भ्रष्टाचार का आरोप है उनको बचाया जा रहा है। ईमानदार अधिकारी अपने घरों तक ही सीमित रह गये हैं और जिन अधिकारियों पर अनकों भ्रष्टाचार के आरोप हैं उनके पास चार-चार विभाग हैं। ईमानदार अधिकारियों की सुनी नहीं जा रही है। प्रदेश में विकास पूरी तरह अवरूद्ध है। कानून व्यवस्था चरमरा गई है।
श्री मेंहदी ने कहा कि आये दिन प्रदेश की नौकरशाही पर जिस तरीके से सपा मुखिया और श्री आजम खां प्रहार कर रहे हैं उससे ‘नाच न जानें आंगन टेढ़ा’ वाली कहावत चरितार्थ कर रहे हैं। उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी, आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के मनोबल को तोड़ने का कार्य कर रही है।
श्री मेंहदी ने कहा कि कभी ताजमहल को गिराने और कभी नौकरशाही को डण्डे के बल पर ठीक करने के ओछे बयानों से सपा नेता प्रदेश की जनता को क्या संदेश देना चाहते हैं। सरकार के गठन के लगभग 10 माह बीत चुके हैं। प्रदेश की जनता से चुनाव में किये गये वादे अभी तक पूरे नहीं किये गये हैं। प्रदेश के युवाओं, बेरोजगारों, पिछड़ों, छात्रों, किसानों और अल्पसंख्यकों को सिर्फ सपा सरकार ने छलने का ही कार्य किया है।
श्री मेंहदी ने कहा कि सपा नेता प्रदेश के अधिकारियों से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में कार्य कराना चाहते हैं। चूंकि अधिकारी सपा नेताओं द्वारा गलत कार्यों में सहयोग नहीं दे रहे हैं इसलिए उन्हें स्थानान्तरण रूपी डण्डे का भय दिखाया जा रहा है। सपा नेताओं को यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि प्रदेश के आईएएस और आईपीएस सपा के कार्यकर्ता नहीं बल्कि संवैधानिक व्यवस्था के तहत राज्य सरकार के कार्य को संचालित करने वाला प्रशासनिक तंत्र है। यदि इस तंत्र को खोखला करने की कोशिश की गयी और सामंजस्य बनाकर कार्य न किया गया तो पूरा सरकारी तंत्र ध्वस्त हो जायेगा और प्रदेश में हाहाकार की स्थिति पैदा हो जायेगी।
श्री मेंहदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता में अब तो भ्रम की स्थिति पैदा हो गयी है। जनता जानना चाहती है कि आखिर सरकार श्री अखिलेश यादव चला रहे हैं अथवा उनके पिता एवं सपा मुखिया चला रहे हैं या प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री श्री आजम खां चला रहे हैं। कांग्रेस पार्टी ने मांग की है कि प्रदेश सरकार श्वेतपत्र जारी कर राज्य सरकार कौन चला रहा है उसका खुलासा करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सूबे के मुख्यमंत्री व मंत्री ईमानदारी होंगे तो नीचे के अधिकारी भ्रष्टाचार की हिम्मत नहीं करेगे

Posted on 02 February 2013 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान ने सपा के मुखिया व सरकार के वरिष्ठ मंत्री द्वारा नौकरषाहों पर डण्डा चलाने की घोर निन्दा करते हुये कहा कि यदि सूबे के मुख्यमंत्री व मंत्री ईमानदारी होंगे तो नीचे के अधिकारी भ्रष्टाचार की हिम्मत नहीं करेगे।
श्री चैहान ने बताया कि श्रद्धेय चैधरी चरण सिंह का मानना था कि भ्रष्टाचार सदैव ऊपर से नीचे की तरफ जाता है। वह अपने जीवन-काल में ईमानदारी, जनसेवा व जनता के प्रति जवाबदेही को लोकतंत्र का असली हथियार मानते थे। उनका मानना था कि जब सरकार का मुखिया ईमानदार होगा तो नीचे के अधिकारी भ्रष्टाचार की हिम्मत नहीं जुटा पायेंगे। श्रद्धेय चैधरी चरण सिंह अपने मुख्यमंत्रित्व काल में सुबह एक थाने पर किसान के रूप में पहुंच कर एफ0आई0आर0 लिखाने का जिक्र किया तो थानेदार द्वारा हीलाहवाली करने पर उन्होंने कहा कि मैं प्रदेष का मुख्यमंत्री हूँ दूसरे दिन से ही पूरे प्रदेष में उनके मुख्यमंत्रिव काल में कोई भी अधिकारी भ्रष्टाचार की हिम्मत नहीं जुटा पाया।
श्री चैहान ने सूबे के मुख्यमंत्री को कटघरे में खड़ा करते कहा कि वह नौकरषाहों को पत्ते की तरह फेटने से बाज आये क्योंकि जिसके घर खुद शीषे के होते हैं वह दूसरे के घरों पर पत्थर नहीं फेंकते।
राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता प्रो0 के0के0 त्रिपाठी ने बताया कि उ0प्र0 की विगत सुश्री मायावती सरकार ने तो भ्रष्टाचार की सीमा ही पार कर दी थी कि उनकी सरकार के कई मंत्री व विधायक जेलों की हवा खा रहे है। पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह व मायावती स्वयं आय से अधिक सम्पत्ति की जाँच के घेरे में हैं। विगत बसपा सरकार में इंजीनियर, डाॅक्टर नौकरषाहों व भ्रष्ट मंत्रियों के गठजोड़ ने जनता की गाढ़ी कमाई को दोनों हाथों से लूटा इसका उदाहरण उ0प्र0 में खाद्यान्न घोटाला, एन0आर0एच0एम0 घोटाला, आबकारी घोटाला, ताजकारीडोर घोटाला, लैकफेड घोटाला, जैसे अनेक मामलों की जाँच सी0बी0आई0 मुस्तैदी से कर रही है। प्रदेष के कई मंत्री, विधायक व भ्रष्टाचार में लिप्त नौकरषाह जेलों में बन्द हैं। प्रदेष में भ्रष्ट मंत्रियों व नौकरषाहों की साठगाँठ से भ्रष्टाचार की सीमा पार कर चुका है। प्रदेष की माली हालत चरमरा गयी है।
राष्ट्रीय लोकदल मुख्यमंत्री से मांग करता है कि भ्रष्टाचार में लिप्त मंत्रियों व नौकरषाहों के साथ सख्त से सख्त कार्यवाही करते हुये उन्हें बाहर का रास्ता दिखाये। राष्ट्रीय लोकदल प्रदेष की जनता से अपील करता है कि लूटेरे नेताओं को विधायक व संासद बनने से रोके तभी प्रदेष का चहूँमुखी विकास होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आभार व्यक्त किया

Posted on 02 February 2013 by admin

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने गन्ने का मूल्य 40रूपया प्रति कुन्तल बढ़ाये जाने एवं लखनऊ स्थित भारत सरकार के उपक्रम स्कूटर्स इंडिया के पुनरूद्धार के लिए 200 करोड़ रूपये आर्थिक पैकेज दिये जाने पर यूपीए चेयरपरसन श्रीमती सोनिया गांधी जी, प्रधानमंत्री डाॅ0 मनमोहन सिंह जी एवं कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी का आभार व्यक्त किया है।
प्रदेश कांग्रेस के मीडिया कोआर्डिनेटर अशोक सिंह ने आज यहां जारी बयान में कहा कि केन्द्र सरकार ने गन्ने का मूल्य बढ़ाकर एक ओर जहां कंाग्रेस पार्टी की सच्ची किसान हितैषी होने की एक बार पुनः पुष्टि हुई है वहीं दूसरी ओर स्कूटर्स इण्डिया को 200 करोड़ का पैकेज देने से यह बात भी स्पष्ट हो गयी है कि कंाग्रेस पार्टी उद्योग धंधों को बढ़ावा देने के साथ ही नौजवानों को रोजगार देने के लिए भी कटिबद्ध है।
श्री सिंह ने कहा कि गन्ने का मूल्य बढ़ाने के लिए उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री जी ने बार-बार प्रदेश की सपा सरकार से अनुरोध किया था किन्तु राज्य सरकार अपने किसान विरोधी रवैये पर अड़ी रही। अब केन्द्र सरकार द्वारा गन्ने का मूल्य 40 रूपये प्रति कुंतल बढ़ाये जाने से किसानों को काफी राहत मिलेगी। स्कूटर्स इण्डिया को आर्थिक पैकेज देने से इस कम्पनी में कार्यरत हजारों कर्मचारियों एवं उनके परिवारों को लाभ मिलेगा, साथ ही हजारों की संख्या में बेरोजगार नौजवानों को नौकरी भी मिल सकेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2013
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728  
-->









 Type in