Archive | February 5th, 2013

सुरक्षा व्यवस्था को समझने पहुंची महाराष्ट्र पुलिस

Posted on 05 February 2013 by admin

दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक आयोजन प्रयागराज कुंभ के लिए हाईटेक सुरक्षा व्यवस्था m0iz0 dh पुलिस ने की है। हर किसी पर नजर रखने और व्यवस्था को सुचारु रुप से चलाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने कंट्रोल रूम बनाया हैA जहां पर चौबिसो घंटे कुंभ क्षेत्र के हर कोने पर नजर रखी जा रही है और हर वक्त कंट्रोल रुम के तीस फोन लाइन काम करते रहते हैं। इसी व्यवस्था को समझने के लिए महाराट्र पुलिस की एक टीम भी इलाहाबद पहुंची और सुरक्षा व्यवस्था को समझने की कोशिश कर रही है। इस टीम का नेतृत्व कर रहे हैं महाराष्ट्र पुलिस के उपाधhक्षक सुनिल सावंत जिनके साथ महाराष्ट्र पुलिस के चार और अधिकारी हैं। महाराष्ट्र पुलिस की इस टीम की तरफ से इस व्यवस्था को समझने की कोशिश हो रही है और इसे नासिक में लगने वाले कुंभ में अमल में लाने की योजना है । पिछले चार दिनों से ये टीम कुंभ मेला क्षेत्र में घूम घूम कर सुरक्षा की बारhकियों को जानने में लगी है। इस टीम का नेतृत्व कर रहे महाराष्ट पुलिस के उपाधhक्षक सुनिल सावंत ने यूपी पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की जमकर तारीफ भी की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रमुख स्नान पर्वों के दिन व एक दिन पहले, व एक दिन बाद कुम्भ मेला में वी0वी0आई0पी0 के न आने का अनुरोध

Posted on 05 February 2013 by admin

मकर संक्रांति 14 जनवरी और पौष पूर्णिमा 27 जनवरी के मुख्य स्नान सकुशल संपन्न हो जाने के बाद राज्य सरकार के निर्देशानुसार कुम्भ मेला प्रशासन आगामी मुख्य स्नान पर्वों 10ए 15ए 25 फरवरी तथा 10 मार्च 2013 के लिए संभावित लाखों श्रध्दालुओंए पर्यटकों तथा साधू संतों के स्नानए सुगम आवागमनए स्वच्छताए सुरक्षाए  भीड़ प्रबंधन की रूपरेखा को अंतिम रूप देने में जुट गया हैण् दूसरी ओर कुम्भ नगरी में साधू संतोंए श्रद्धालुओं तथा तीर्थ यात्रियों का आगमन भी तेज़ हो गया हैण्

राज्य सरकार ने आगामी स्नान पर्वों को भी सकुशल संपन्न बनाने के लिये समस्त राज्यों से कुम्भ मेले के मुख्य स्नान पर्वों पर संभावित अति विशिष्ट व्यक्तियों तथा फिल्म एवं अन्य क्षेत्रों के अति सुरक्षा जोखिम वाली हस्तियों के संभावित आवागमन को देखते हुए पुनः यह परामर्श दिया है कि कुम्भ मेले में आने के इच्छुक अति विशिष्ट तथा गणमान्य व्यक्ति मुख्य स्नान पर्वों पर  उसके एक दिन पहले तथा एक दिन बाद छोड़ कर भ्रमण कार्यक्रम बनाएं तो उनकी सुविधाओंए सुरक्षा तथा प्रोटोकाल के मुताबिक व्यवस्थायें एवं स्वागत सुनिश्चित करना आसान हो जायेगाण्

इलाहाबाद  के मंडलायुक्त श्री देवेश चतुर्वेदी  ने इस सम्बन्ध में अपने समस्त अधीनस्थों को पर्याप्त निर्देश जारी कर दिए.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

VVIPs requested to avoid coming to the Kumbh Mela on one day before and after and on the main bathing days.

Posted on 05 February 2013 by admin

After the successful completion of the important bathing days of Makar Sankranti , 14th January and Paush Poornima 27th January, Kumbh Mela administration is making rigorous arrangements to ensure the safe arrival, hygiene, crowd management, security and bath for the lacs of anticipated devotees, tourists and saints for the baths of 10th, 15th and 25th February and 10th March following the orders of the state government. On the other hand, the arrival of saints, devotees and pilgrims has also increased in the city.

In order to make the upcoming baths hassle-free, the state government has again suggested the anticipated VVIPs and other renowned personalities from film and other industries coming from different states to visit the Kumbh Mela to avoid coming on the important bathing days and also one day before and after those important dates. That way, it will be easier to ensure their comfort, security, and arrangements and welcome according to the protocol.

The commissioner of Allahabad Shri Devesh Chaturvedi has issued orders to all his subordinates in this matter.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा मैं ही लोधी समाज का हित: ब्रह्मानंद राजपूत

Posted on 05 February 2013 by admin

अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी एवं परिचय पत्रिका के बैनर तले दिन मंगलवार की सुबह वीरांगना अवंतिबाई पार्क देह्तोरा मैं बैठक आयोजित की गयी। जिसकी अध्यक्षता अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी एवं परिचय पत्रिका के उपसंपादक ब्रह्मानंद राजपूत ने की। और संचालन मोरध्वज राजपूत ने किया बैठक मैं लोधी समाज के मोजूदा राजनैतिक और सामजिक हालत पर चर्चा की गयी ।

बैठक मैं ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा की बिना शिक्षा के लोधी समाज का उत्थान संभव नहीं है। शिक्षा के अलावा युवाओं की राजनीति मैं सभागिदारी भी जरूरी है। उन्होंने कहा की लोधी समाज का सपा, कांग्रेस, बसपा जैसी पार्टियों ने हमेशा फायदा उठाया है। सपा ने तो अभी हाल ही मैं लालसिंह लोधी को जिलापंचायत अध्यक्ष का प्रत्याशी न घोषित कर अपनी लोधी विरोधी मानसिकता का परिचय दे दिया । इसलिए आने वाले लोकसभा चुनाव मैं भाजपा को समर्थन देने पर विचार किया जाएगा क्योकि भाजपा ही हमेशा से लोधी समाज की हितेषी रही है। चाहे देह्तोरा ग्राम मैं 2005 मैं गरीब किसानो की जमीन का अधिग्रहण मामला हो हमेशा से भाजपा ने ही लोधी समाज की लडाई लडी है इसलिए लोधी समाज भाजपा को समर्थन देने पर विचार करेगा क्योकि भाजपा मैं ही लोधी समाज का हित है।

इसके अलावा पवन लोधी ने कहा की पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के भाजपा मैं आने से भाजपा को एक नयी उर्जा मिलेगी और प्रदेश मैं भाजपा को एक नेतृत्व मिलेगा । उन्होंने कहा की समाज के उत्त्थान के लिए जरूरी है लोधी समाज का राजनैतिक और सामजिक रूप से एकजुट होना क्योकि बिना समाज की एकजुटता के लोधी समाज की दरिद्रता खतम नहीं होगी इसके लिए सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे।

इनके अलावा मोरध्वज राजपूत, दुष्यंत, पवन लोधी, नीतेश राजपूत ने अपने विचार व्यक्त किये और सैंकडो लोधी बन्धुओ ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। फोटो

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

एडेलगिव फाउंडेशन और राॅकफेलर फाउंडेशन ’रिसोर्स एलायंस‘ के सहयोग से प्रस्तुत करते हैं ‘‘इंडिया एनजीओ अवार्ड्स 2012-13’’

Posted on 05 February 2013 by admin

आवेदन की अंतिम तिथि 28 फरवरी 2013 है

एडेलगिव फाउंडेशन, एडेलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज का लोकोपकारी अंग, ने ’’इंडिया एनजीओ अवार्ड्स 2012-13‘‘ के आयोजन के लिये राॅकफेलर फाउंडेशन एवं रिसोर्स एलायंस के साथ पार्टनरशिप की है। इसका उद्देश्य वित्तीय एवं सांगठनिक स्थायित्व के प्रोत्साहन, संसाधन गतिशीलता पद्यतियों के सशक्तीकरण तथा अन्य गैर लाभकारी संगठनों को प्रेरित कर देश के गैर-लाभकारी क्षेत्र का विकास करना है।

अपने 7 वें वर्ष में प्रवेश कर चुका इंडिया एनजीओ अवाडर््स सामाजिक क्षेत्र का अत्यंत आकर्षक पुरस्कार है तथा उन गैर-सरकारी संगठनों (एनजीओज) को सम्मानित करता है, जिन्होंने बेहतर मानदंडों व पद्धतियों को अपनाया है तथा जो अपने परिचालनो में विश्वसनीयता एवं पारदर्शिता का प्रदर्शन करते हैं।

यह पुरस्कार एनजीओज द्वारा विभिन्न सरोकारों के क्षेत्र में संचालित असाधारण कार्य को सम्मानित एवं प्रोत्साहित करता है तथा यह सुनिश्चित करता है कि न सिर्फ विकासशील अर्थव्यवस्था का लाभ अत्यधिक निर्धनो तक पहुंचना चाहिये, बल्कि इससे देश के लिये निर्धारित विकासवादी लक्ष्यों की पूर्ति भी संभव होनी चाहिये।

सुश्री विद्या शाह, निदेशिका एवं प्रमुख, एडेलगिव फाउंडेशन ने कहा कि, ’’पिछले कुछ वर्षों के दौरान एडेलगिव ’एडेलगिव सोशल इनोवेशन आॅनर्स‘ के माध्यम से एनजीओज को सम्मानित एवं पुरस्कृत करता आ रहा है। हम राॅकफेलर फाउंडेशन एवं दी रिसोर्स एलायंस के साथ साझेदारी कर वास्तव में काफी गर्व का अनुभव कर रहे हैं, क्योंकि हमें विश्वास है कि यह सामाजिक क्षेत्र में खोजपरकता के प्रोत्साहन एवं सम्मान के कार्य के लिये एक व्यापक मंच प्रदान करेगा।‘‘

श्री अश्विन दयाल, प्रबंध निदेशक (एशिया) ने इंडिया एनजीओ अवाडर््स के साथ इन नयी पार्टनरशिप्स का स्वागत करते हुये कहा कि, ’’ऐसे समय में जब भारत में एनजीओज काफी अधिक आर्थिक दबाव को झेल रहे हैं, तब राॅकफेलर फाउंडेशन इस समूचे क्षेत्र में जारी खोजपरक कार्यों को प्रदर्शित करने में सहायता करने के लिये इस अग्रणी पहल को समर्थन प्रदान करने के लिये नये साझीदारों को विशेष रुप से प्रोत्साहित कर रहा है।‘‘

वर्ष 2012-13 के लिये इंडिया एनजीओ अवार्ड्स इस अनूठी स्पद्र्धा में भाग लेने के लिये समूचे भारत के सामाजिक क्षेत्र के संगठनो द्वारा आवेदन को आमंत्रित कर रहा है। भारत के वे सभी संगठन, जो ट्रस्ट्स, सोसाइटीज एवं सेक्शन 25 कंपनीज में पंजीकृत हैं तथा सामाजिक एवं पर्यावरणीय सुरक्षा की दिशा में कम से कम तीन वर्षों से कार्य कर रहे हैं, इसमें प्रवेश के हकदार हैं। ऐसे संगठन जो राजनीतिक अथवा धार्मिक सिद्धान्तों का प्रतिपादन करते हैं वे इसमें भाग नहीं ले सकते हैं।

नीलम मखीजानी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, दी रिसोर्स एलायंस ने कहा कि, ’’इनके अवाडर््स ने पिछले कुछ वर्षों के दौरान एनजीओज की बढ़ती हुयी प्रतिभागिता का दर्शन किया है और आवेदन की प्रक्रिया में काफी व्यापक रुप से इजाफा हुआ है। इससे उन्हें महत्वपूर्ण इन-हाउस प्रबंधन तथा गवर्नेन्स सिस्टम्स को प्रदर्शित करने में सहायता प्राप्त हुयी है तथा प्रायोगिक स्तर पर प्रभाव के प्रदर्शन में भी सहायता मिली है। यह अनूठी पहल गैर लाभकारी क्षेत्र के लिये है तथा इसके लिये ही संचालित की जा रही है।‘‘

तीनो श्रेणियों में कुल पुरस्कार राशि प्रत्येक के लिये 4 लाख रुपये है, जो कि एक ट्राफी के साथ वर्ष 2011-12 के लिये उनके वार्षिक बजट (लघु वार्षिक बजट 1 करोड़ रुपये के नीचे, मध्यम-आर्थिक बजट 1 से 5 रुपये करोड़ के बीच तथा विशाल वार्षिक बजट 5 करोड़ रुपये से ऊपर) पर आधारित है। दो एनजीओज ’’राइजिंग स्टार‘‘ श्रेणी के अन्तर्गत एक ट्राॅफी से सम्मानित किये जायेंगे। सभी फाइनलिस्ट्स एक केसबुक और एक फिल्म में प्र्रदर्शित किये जायेंगे।

आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी 2013 है, इसके बाद प्रविष्टियों की शाॅर्ट-लिस्टिंग की जायेगी। संगठनों को अग्रवर्णित मानदण्डों पर मूल्यांकित किया जायेगाः

स्थानीय समुदायों सहित प्रोग्राम एवं प्रोजेक्ट वर्क के समर्थन में संसाधनो के गतिशीलन की        स्थायित्वपूर्णता तथा प्रभावशीलता

वित्तीय व मानव संसाधन, बेहतर शासकीय पद्धतियों, पारदर्शिता व विश्वसनीयता तथा प्रभावी संचार के सक्षम प्रबंधन का प्रदर्शन

उनके लक्षित समुदायों को स्थायी लाभों को उपलब्ध कराने के कार्य का प्रभाव

प्रोग्राम एवं प्रोजेक्ट गतिविधियों में खोजपरकता, उनका क्रियान्वयन एवं स्थायित्व को सुनिश्चित करने के उपाय

नियोजन में लिंग संवेदनशीलता, कार्यक्रम/पहलों का क्रियान्वयन व प्रभाव

उपरोक्त योग्यता की पूर्ति करने वाले आवेदकों को आकलन करने वाली एक टीम द्वारा साइट विजिट के लिये शाॅर्टलिस्ट किया जायेगा। इस साइट विजिट्स के द्वारा 12 संगठनो को फाइनलिस्ट्स के रुप में चयनित किया जायेगा। बाद में फाइनलिस्ट्स को अपने मामलों को एक प्रतिष्ठित ज्यूरी के सामने प्रस्तुत करने का एक अवसर प्रदान किया जायेगा, जो तीन राष्ट्रीय एवं दो राइजिंग स्टार विजेताओं का चयन करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी पूर्ववर्ती प्रदेश की बसपा सरकार के नक्शेकदम पर चल रही है

Posted on 05 February 2013 by admin

बलात्कार, भ्रष्टाचार एवं अपहरण जैसे जघन्य अपराधों में संलिप्त विधायक जिस दल की शोभा बढ़ा रहे हों, ऐसे दल की सरकार से नैतिकता की उम्मीद नहीं की जा सकती है। धन लेकर लालबत्ती देने से यह बात पूरी तरह साफ हो गयी है कि समाजवादी पार्टी पूर्ववर्ती प्रदेश की बसपा सरकार के नक्शेकदम पर चल रही है। सपा सरकार का मकसद सिर्फ ऐन-केन-प्रकारेण धन एकत्र करना ही रह गया है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने आज यहां जारी बयान में कहा कि प्रदेश में जिस तरह से शीर्ष अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग में भारी लूट मची है। सपा के मंत्री से लेकर विधायक, कायकर्ता तक धनउगाही में जुटे हुए हैं। प्रदेश की जनता से उनका कोई सरोकार नहीं रह गया है। यही वजह है कि प्रदेश में विकास कार्य पूरी तरह ठप है। उन्होने कहा कि आये दिन सपा प्रमुख द्वारा आईएएस एवं आईपीएस अधिकारियों को ट्रांसफर का भय दिखाकर भयभीत किया जा रहा है और मनोबल तोड़कर मनमाने तरीके से काम करवाने का दबाव डाला जा रहा है जो पूरी तरह से अनुचित है।

प्रवक्ता ने कहा कि सरकार के गठन के कुछ ही माह बीते होंगे जब गोण्डा जनपद के राज्यमंत्री ने नियुक्ति को लेकर जनपद के सीएमओ का अपहरण कर मारा-पीटा। जनपद सीतापुर के एक विधायक द्वारा अपने जनपद में ही दलितों के घरों को जलाया गया। लखनऊ में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त एक सपा नेता ने जमीन पर जबरिया कब्जे को लेकर समाचारपत्रों में खबर छपने की बात पर मीडियाकर्मी तक को मारने-पीटने से गुरेज नहीं किया गया। बाराबंकी के एक राज्यमंत्री द्वारा अपने पद का दुरूपयोग करके आतंक मचाया गया। इसी प्रकार रामलाल अकेला, साहब सिंह सैनी और राम आसरे कुशवाहा ने सरकार के मुंह में कालिख पोतने वालों की फेहरिस्त लम्बी करने में अपनी भूमिका निभाई। अभी चार-पांच दिन पूर्व पशु तस्करी में संलिप्त और अपराधिक मामलों में वांछित जनपद गोण्डा के के0सी0 पाण्डेय को राज्यमंत्री का दर्जा देने के बाद होहल्ला होने के उपरांत भी सिलसिला नहीं थमा और गैर प्रदेश के एक ऐसे व्यक्ति जिसका राजनीति से दूर-दूर तक कोई सरोकार नहीं था, को मात्र इस नाते कि उसने सपा को चुनाव में धन उपलब्ध कराया था, राज्यमंत्री का दर्जा प्रदान कर दिया गया। उपरोक्त सभी उक्त तथ्य सपा सरकार में नैतिकता के पूर्ण ह्रास की ओर संकेत करते हैं। वर्तमान सरकार में व्याप्त इस प्रकार की क्रियाप्रणाली ऐसा आभास दिलाती है कि इस सरकार में मंत्री पद जनहित के लिए न होकर वरन् धन उगाही और ठाठ-बाठ के लिए रेवड़ी की तरह नीलाम/बेंचे जा रहेें हैं। कुल मिलाकर समाजवादी पार्टी सरकार में जिस प्रकार अपराधियों और भ्रष्टाचारियों को तवज्जो दिया जा रहा है, उससे यह बात तो साफ है कि इस सरकार में नैतिकता के कोई मायने नहीं रह गये हैं।

श्री मदान ने कहा कि सरकार में शीर्ष से लेकर नीचे तक भ्रष्टाचार करने वालों में होड़ मची हुई है। समाजवादी पार्टी सरकार भ्रष्टाचारियों और अपराधियों का संरक्षणगृह बनकर रह गयी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लोकसभा चुनाव से जुड़ी बयानबाजी को हास्यास्पद बताया

Posted on 05 February 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव की लोकसभा चुनाव से जुड़ी बयानबाजी को हास्यास्पद बताया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं सदस्य विधानपरिषद हृदयनारायण दीक्षित ने श्री यादव के बयान पर पलटवार करते हुए सवाल उठाया कि जब उनकी दृष्टि में केन्द्र सरकार तिकड़म में माहिर है, केन्द्र ने 4 बरस तक जनविरोधी नीतियाँ चलाकर देश को बर्बाद किया है तो ऐसी केन्द्र सरकार के पक्ष में मंहगाई, खुदरा व्यापारियों  की रोजी-रोटी छिनने वाली एफ.डी.आई. और भ्रष्टाचार आदि मुद्दो के बावजूद समाजवादी पार्टी ने आज्ञाकारी समर्थक दल की भूमिका क्यों अपनाई ? केन्द्र सरकार की सभी जनविरोधी नीतियों का समर्थन सपा ने क्यों किया? वरिष्ठ नेता एवं सपा प्रमुख मुलयाम सिंह यादव को राज्य की जनता के इन सवालों का उत्तर देना ही होगा कि आखिरकार सपा क्यों केन्द्र सरकार की अंगरक्षक बनी रही है। सपा आज भी केन्द्र का समर्थक दल क्यों है ?

श्री दीक्षित ने कहा सपा ने ही संसद में केन्द्र का बहुमत बनाये रखा है। सपा ने कांगे्रसी केन्द्र सरकार की हर एक जनविरोधी नीति का समर्थन किया है। अब जब आम चुनाव पास आ गये है सपा स्वयं को केन्द्र सरकार के पापों से अलग सिद्ध करना चाहती है। लेकिन राज्य की जनता को मूर्ख नही समझना चाहिए। अब जनता जागरूक है, सब जानती है। कांगे्रस सपा और बसपा मिलकर ही केन्द्र सरकार चला रहे है। तीनों एक है, तीनों एक जैसे है, तीनों की नीतियां एक है, और तीनों की कार्यशैली व नीतियां जनविरोधी है। आम चुनाव में जनता तीनों से बदला लेगी। वह सपा और बसपा को केन्द्र की कांगे्रसी सरकार से अलग नही देखती । भाजपा ने ही प्रमाणिकता के साथ केन्द्र की जनविरोधी नीतियों का विरोध किया है। जनता तीनों से पीडि़त है। संप्रग सरकार के दिन गये। अब भाजपा के नेतृत्व वाले राजग के सरकार की बारी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम

Posted on 05 February 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह एवं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी कल इलाहाबाद कुम्भ संगम में जायेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश अध्यक्ष इलाहाबाद में पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लोक लेखा समिति के अध्यक्ष डा0 मुरली मनोहर जोशी कल इलाहाबाद में रहेंगे। डा0 जोशी 7 फरवरी को वाराणसी पहुंचेगे तथा 8 फरवरी को नई दिल्ली चले जायेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सरकार पूँजीपतियों व भ्रष्चारियों, तथा माफियाओं के हाथों कटपुतली बन चुकी है

Posted on 05 February 2013 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान ने सपा सरकार को घेरते हुये कहा कि मुख्यमंत्री पूँजीपतियों के हाथों लालबत्ती का सौदा करके डाॅ लोहिया के समाजवादी सिद्वान्तों को दफन कर दिया। राष्ट्रीय लोकदल मुख्यमंत्री के इस कार्य की घोर निन्दा एवं भत्र्सना करता है।
श्री चैहान ने बताया कि सपा सरकार के मुखिया ने डेढ़ करोड़ चन्दा देने वाले बंगाल के पूँजीपति सुदीप सेन को पर्यटन विभाग में राज्यमंत्री का पद सौंपा। इससे साफ जाहिर होता है कि सरकार पूँजीपतियों व भ्रष्चारियों, तथा माफियाओं के हाथों कटपुतली बन चुकी है। भ्रष्टाचार के खिलाफ उसका दावा सिर्फ छलावा है इससे सरकार का असली चेहरा सामने आ गया।
राष्ट्रीय लोकदल मुख्यमंत्री को आगाह करता है कि प्रदेष की जनता की गाढ़ी कमायी को लालबत्ती के रूप में बड़े-बडे़ पूँजीपतियों, माफियाओं, व अपराधियों के हाथों बेचने से बाज आये। प्रदेष की सत्तर फीसदी आबादी गरीबी रेखा के नीचे जीवन-यापन कर रही है। आजादी के बाद भी अभी सरकार की जनकल्याण योजनाओं का लाभ दलितों, वंचितों, पिछड़ों, तथा समाज के अन्तिम व्यक्तियों को अभी तक नहीं मिला है। किसानों की माली हालत दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। डीजल, खाद, बिजली की मंहगाई ने उसकी कमर तोड़ दी है ऐसे में सरकार का लालबत्ती का सौदा करना सरासर लोकतंत्र के खिलाफ है।
राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता प्रो0 के0के0 त्रिपाठी ने बताया कि डाॅ0 लोहिया यदि आज जिन्दा होते तो आज ही मुख्यमंत्री से इस्तीफा की मांग करते इसका जीता जागता उदाहरण 1969 में केरल में पिल्लई की सरकार द्वारा किसानों पर लाठी चार्ज के खिलाफ डाॅ लोहिया ने तुरन्त मुख्यमंत्री पिल्लई से इस्तीफा मांगा और फलस्वरूप देना पड़ा। श्रद्धेय चै0 चरण सिंह भी पूँजीपतियों, माफियाओं, व अपराधियों को सरकार में शामिल करने तथा उन्हें टिकट देने के घोर विरोधी थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Maharashtra Police reaches the Kumbh Mela to comprehend the security arrangements.

Posted on 05 February 2013 by admin

Uttar Pradesh Police has made hi-tech security arrangements for the world’s biggest religious congregation Kumbh Mela. The state police have made a control room to watch and execute the arrangements in a proper and smooth manner from where every nook and corner of the Kumbh area is under surveillance round the clock. Thirty phone lines are active in the control room twenty four hours. In order to understand these security arrangements in the Kumbh area, a team of Maharashtra Police had visited Allahabad.  This team was represented by DSP Maharashtra Police Shri Sunil Sawant accompanied by four other officials of Maharashtra Police. For the last four days, this team tried to inspect and review the security arrangements in the Kumbh Mela at Allahabad so that they can implement them in the Kumbh at Nasik in 2015. DSP Maharashtra Police Shri Sunil Sawant also praised the security arrangements made by the Uttar Pradesh Police.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2013
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728  
-->









 Type in