Archive | January 3rd, 2012

राष्टृीय लोक दल पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

Posted on 03 January 2012 by admin

राष्टृीय लोक दल प्रमुख व नागरिक उड्डयन मंत्री चैधरी अजित सिंह के समक्ष बसपा के विधायक शाहनवाज राणा ने अपने समर्थकों के साथ आज 12 तुगलक रोड, नई दिल्ली पर राष्टृीय लोक दल पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
इस मौके पर श्री चैधरी अजित सिंह ने शाहनवाज राणा को बधाई देते हुए कहा कि इस सहयोग से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुसलमान व किसानों के पुराने जनाधार को और भी मजबूती मिलेगी ।
मौके पर मौजूद रालोद महासचिव व सांसद जयंत चैधरी जी ने शाहनवाज राणा का पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया।
पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते हुए शाहनवाज राणा ंने कहा कि राष्ट्ीय लोक दल के साथ मिलकर पार्टी को मजबूती प्रदान करते हुए पिछडों और अल्पसंख्यकों के हितों की लडाई मजबूती से लडी जाएगी और माननीय जयंत चैधरी के नेतृत्व में यूपी में
जनाधार को मजबूती प्रदान करेंगे।
इस अवसर पर बडी तादाद में मौजूद कार्यकर्ता व समर्थकों ने इस गठबंधन का गर्मजोशी से स्वागत किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनता बसपा राज से ऊबी हुई है, वह आशाभरी निगाहों से समाजवादी पार्टी की ओर देख रही है

Posted on 03 January 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने आज यहां पार्टी के जिलाध्यक्षों और प्रमुख कार्यकर्ताओं का आव्हान किया कि वे विधान सभा चुनावों में समाजवादी पार्टी को बहुमत दिलाएं ताकि उसकी सरकार बन सके। जनता बसपा राज से ऊबी हुई है, वह आशाभरी निगाहों से समाजवादी पार्टी की ओर देख रही है। हमें जनभावना का मान रखने के दृढ़ इरादे के साथ चुनाव में जुट जाना होगा।
श्री मुलायम सिंह यादव आज यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित बैठक में बोल रहे थे। मध्य प्रदेश के समाजवादी पार्टी नेता श्री मुनव्वर सलीम और प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने भी सम्बोधन किया।
श्री यादव ने कहा कि चुनाव में अब एक महीना बचा है। अब पूरी ताकत से सघन जनसम्पर्क और प्रचार में जुट जाना चाहिए। जिन्हें टिकट मिला है उन्हें जिताएं, जिन्हें टिकट नहीं मिल सका है उन्हें लालबत्ती मिल जाएगी। पार्टी के प्रमुख और जुझारू कार्यकर्ताओं को पूरा सम्मान मिलेगा। सन् 2012 में राज्य विधान सभा में बहुमत के बाद सन् 2014 में केन्द्र सरकार बनाने में समाजवादी पार्टी की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी पार्टी लोकतांत्रिक पार्टी है इसका एक-एक कार्यकर्ता निष्ठावान राजनीतिक कार्यकर्ता है। इसलिए सबको भरोसा है कि संगठन की एकता और शक्ति से सन् 2012 का चुनाव समाजवादी पार्टी जीत लेगी उन्होने कहा कि केन्द्र और राज्य की सरकारें भ्रष्ट है। मंहगाई,भ्रष्टाचार इनकी देन हैं। जनता कराह रही है। प्रदेष में बसपा सरकार ने तो अत्याचार और भ्रष्टाचार की हद कर दी है। महिलाओं की इज्जत से सरेआम खिलवाड़ हो रहा है। वकील, व्यापारी, शिक्षक और नौजवान सभी उत्पीड़न के शिकार हैं। अल्पसंख्यकों को अपमानित किया जा रहा है।
श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी क्रान्तिरथ जहाॅ-जहाॅ जा रहा है जनता की भारी भीड़ उसके स्वागत में उमड़ पडती है। जनता का उत्साह और समर्थन जताता है कि हवा किधर बह रही है। जनता समाजवादी पार्टी की सरकार चाहती है। समाजवादी पार्टी अपनी इस ऐतिहासिक जिम्मेदारी का निर्वहन करने में समर्थ होगी,इस बात का उन्होने प्रदेशवासियों को भरोसा दिलाया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बहुजन समाज पार्टी जिसे निकालती है उसे भारतीय जनता पार्टी अपनाती है

Posted on 03 January 2012 by admin

भ्रष्टाचार के आरोप में जिन दो मंत्रियों को बसपा ने निकाला, भाजपा ने उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। इससे भाजपा और बसपा की अंदरूनी सांठगांठ उजागर हुई है और यह भी साफ हो गया कि दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने आज यहां जारी बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जो सूची अभी जारी की है उसमें बसपा सरकार के भ्रष्टाचार के आरोपी दो दागी मंत्री शामिल हैं जिन्हें बसपा ने मंत्रिमण्डल से ही नहीं निकाला बल्कि पार्टी से बाहर कर दिया। इससे भ्रष्टाचार के विरूद्ध कोरी आवाज उठाने और थोथा आरोप लगाने वाली भारतीय जनता पार्टी का दोमुंहा चरित्र उजागर हुआ है।
प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की कथनी और करनी में भारी अंतर सदैव रहा है। यही कारण है कि दिनों-दिनों भाजपा अपना खो चुकी अस्तित्व पूरे देश में बचाने में न सिर्फ जुटी हुई है बल्कि उ0प्र0 में अंतिम सांसे गिन रही है। उन्होने कहा कि भाजपा की दोमुंही नीति अभी जल्दी ही पूरे देश के सामने आया था जब लोकपाल के मुद्दे पर भाजपा के शीर्ष नेता सार्वजनिक मंचों पर कुछ और कह रहे थे और संसद में जब बात आयी तो दूसरी बात रटने लगे। उन्होेने कहा कि यही नहीं उ0प्र0 में कई बार इसी भारतीय जनता पार्टी ने बसपा के साथ मिलकर सत्ता का सुख भोगा है।
श्री मदान ने कहा कि अभी अधिक दिन नहीं बीते जब भाजपा के राष्ट्रीय सचिव द्वारा लखनऊ में आकर प्रेसवार्ता में इसी बहुजन समाज पार्टी के भ्रष्टाचार की एक न एक रोजाना कलई खोलते नहीं थकते थे और 100-100 भ्रष्टाचार गिनाते ही नहीं थे बल्कि पूरी की पूरी बुकलेट छपवाकर प्रेस को देते थे और समाचारपत्रों में सुर्खियां बटोरने का कार्य करते थे। किन्तु अब कौन सा सांप सूंघ गया है जब अछूत रही बसपा आज भारतीय जनता पार्टी की सबसे चहेती पार्टी बन गयी है। उन्होने कहा कि जिन-जिन लोगों को बसपा नकारती है उसे भाजपा अपने हाथों हाथ ले रही है। इससे तो यही लगता है कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर मिलकर सरकार बनाने का तानाबाना बुन रही है। लेकिन प्रदेश की जनता इन दोनों दलों की असलियत समझ चुकी है अब वह इनके झांसे में आने वाली नहीं है। इन दोगली चरित्र वाली पार्टियों को चुनाव में पटखनी देने के लिए प्रदेश की जनता तैयार बैठी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

डगमगा चुके केन्द्र के कांगे्रसी सिंहासन को बसपा की बैशाखी से बचाना है

Posted on 03 January 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि डा0 सचान की हत्या को ’’खुदकुशी,, साबित करना कांगे्रस-बसपा के राजनैतिक, अपराधिक, घोटालों में गठजोड़ का शर्मनाक प्रमाण है। श्री नकवी ने कहा कि कांग्रेस एवं उसकी केन्द्र सरकार के निर्देश एवं आदेश पर सी0बी0आई0 ने मुख्यमंत्री सुश्री मायावती को क्लीन चिट देने के उद्देश्य से ’’डा0सचान की हत्या को खुदकशी,, साबित करने की साजिश ’’सुश्री मायावती एवं राहुल गांधी,, के बीच बेगुनाह लाशों पर ’’राजनैतिक डील,,  है। डा0 सचान की हत्या पर बसपा के पहले से दिए जा रहे खुदकुशी के तर्क पर कांगे्रस की केन्द्र सरकार ने मुहर लगाई है।
श्री नकवी ने आरोप लगाया कि इस शर्मनाक डील के ’’डीलर,, की भूमिका कांगे्रस महासचिव श्री दिग्विजय सिंह ने निभाई है। जिसके पीछे बुरी तरह से डगमगा चुके केन्द्र के कांगे्रसी सिंहासन को बसपा की बैशाखी से बचाना है।
श्री नकवी ने कहा कि सुश्री मायावती सरकार के घोटालों और भ्रष्टाचार पर केन्द्र एक के बाद एक लीपापोती एवं क्लिन चिट इस बात का प्रमाण है कि ’’कांगे्रस एवं बसपा भ्रष्टाचार एवं घोटालों के बराबर के भागीदार हैं,, इसलिए एक दूसरे को  बचाने के लिए शर्मनाक गठजोड़ कर चुके हैं।
श्री नकवी ने कहा कि कांगे्रस एवं श्री राहुल गांधी मनरेगा को महाघोटाला बताने के बाद बिना किसी जांच, कार्रवाई, जवाब देही के, 1200 करोड़ का बसपा सरकार को नया पैकेज देते हैं, बुंदेलखंड पैकेज में हुए घोटाले पर अपराधिक चुप्पी साधकर घोटालों के अपराधियों को बचाने में लग जाते हैं। बंुदेलखंड एवं प्रदेश के अन्य योजनाओं में घोटालों पर बसपा सरकार के खिलाफ केन्द्र सरकार कार्रवाई के बजाए, कांगे्रस अपने राजनैतिक नफे-नुकसान का हिसाब-किताब कर रही है।
श्री नकवी ने कहा कि केन्द्र सरकार को घोटालों, भ्रष्टाचार, मंहगाई पर समर्थन देने के बदले इससे पूर्व भी सुश्री मायावती को ताज कारीडोर में केन्द्र सरकार क्लीन चिट दे चुकी है एवं आय से अधिक सम्पत्ति के मामले को खत्म करने के लिए श्रीमती सोनिया गांधी के आश्वासन का सुश्री मायावती जी खुद खुलासा कर चुकी हैं। कांगे्रस-सपा-बसपा भ्रष्टाचार और अपराध की एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं। जिनका भ्रष्टाचार, घोटाला, अपराध साझा कार्यक्रम है। इन चुनावों में जनता की अदालत इस देश में लुटेरों, भ्रष्टाचारियों, अपराधियों का ’’कोर्ट मार्शल,, करेगी।
श्री नकवी ने कहा कि चुनावों में हार से पूर्व बसपा सरकार के महाघोटालों की कई महत्वपूर्ण फाइलें एवं दस्तावेज गायब हो रहे हैं, केन्द्रीय ऐजेेन्सियां, भाजपा की शिकायतों पर भी किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। उसके विपरीत भ्रष्टाचार घोटालों से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेजों को नष्ट करने, गायब करने का नजारा हाथ पर हाथ रखकर देख रहे हैं। यह सब कुछ बसपा-कांगे्रस की भ्रष्टाचार पर डील का हिस्सा है।
श्री नकवी ने कहा कि डा0 सचान की दर्दनाक हत्या के पाप को खुदकुशी साबित करना ’’कांगे्रस-बसपा,, के लिए राजनैतिक खुदकुशी साबित होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मजहब के आधार पर आरक्षण की घोशणा संविधान प्रदत्त नहीं हैं

Posted on 03 January 2012 by admin

विष्व हिन्दू परिशद के अन्तर्राश्ट्रीय महामंत्री चम्पत राय ने आज यहाॅं कहा कि मजहब के आधार पर आरक्षण की घोशणा संविधान प्रदत्त नहीं हैं। यह एक और विभाजन का रूप ले सकता है। मुस्लिम समाज को यह समझना होगा कि वह  बिकाऊ न बने।

श्रीराय कारसेवकपुरम् में प्रमुख पदाधिकारियों के बीच अपने विचारों को व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा जिन महापुरूशों ने संविधान की रचना की यहाॅं तक कि प्रथम प्रधानमंत्री ने भी धर्म के आधार पर आरक्षण देने का कभी समर्थन नहीं किया लेकिन दुर्भाग्य है कि वर्तमान सरकार ने धर्म आधारित आरक्षण की घोशणा कर देष एवं संविधान को तार-तार कर दिया। उन्होनंे कहा इससे समाज में घृणा का भाव पैदा होगा। अल्पसंख्यक में जैन, बौद्ध, पारसी, सिक्ख भी आते हैं परन्तु उनमें वर्गीकरण नहीं हैं कहने का तात्पर्य यह है कि यह आरक्षण केवल मुस्लिम समाज के तुश्टिकरण के लिए है।

उन्होंने कहा मुस्लिम समाज को समझना चाहिए कि उसका राजनीतिक तुश्टिकरण के चलते बाजारूकरण कर दिया गया है वह बाजारू न बने इसपर मुस्लिम समाज को आत्ममंथन करना चाहिए। उन्होंने साम्प्रदायिक एवं लक्षित हिंसा पर भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि यह कानून साम्पदायिकता को रोकने वाला नहीं बल्कि उन तत्वों को बढावा देने वाला होगा जो राश्ट्र में हिंसात्मक गतिविधियों में लिप्त रहते है। उन्होंने अयोध्या में विगत दिनों श्रीराम जन्मभूमि परिसर में तुलसी पौधे उखाडे जाने के प्रकरण पर भी ़ क्षोभ व्यक्त करते हुए कहा कि उसे झाड-झंखाड नहीं समझना चाहिए प्रभु श्रीराम और हिन्दू समाज के अन्य देवी देवताओं के भोग में प्रसाद में प्रयुक्त होने वाली तुलसी हमारे लिए देवतुल्य है। श्री राय ने कहा झाड-झंखाड कह कर उखडवाने की सलाह देने किसी सिरफिरे के दिमाग की ही उपज हो सकती है। षासन-प्रषासन को सावधानी बरतनी चाहिए और समस्या का समाधान करना चाहिए।  इस अवसर पर विहिप के केन्द्रीय मंत्री पुरूशोत्तम नारायण सिंह, कारसेवकपुरम् प्रभारी प्रकाष अवस्थी, सुरेन्द्र सिंह, वीरेन्द्र कुमार  आदि उपस्थित रहे।

इससे पूर्व विष्व हिन्दू परिशद के अन्तर्राश्ट्रीय महामंत्री का अयोध्या रेलवे स्टेषन पर वसिश्ठ पीठ के महंथ डा.राघवेष दास वेदान्ती के नेतृत्व में महामंत्री बनने के उपरान्त पहली बार अयोध्या आने पर स्वागत किया। इस अवसर पर प्रकाष अवस्थी, राम लाल के सखा त्रिलोकी नाथ पांडेय, षरद षर्मा, अषोक पाठक, आचार्य इन्द्रदेव, दुर्गा प्रसाद, राम षंकर, राधे ष्याम गुप्त, पवन तिवारी आदि उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने आज उत्तर प्रदेश विधान सभा क्षेत्र 72-बरौली जनपद अलीगढ़ में श्री मोहनलाल बघेल के स्थान पर श्री सुभाष बाबू लोधी को प्रत्याशी घोषित किया है।

Posted on 03 January 2012 by admin


Comments (0)

समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने में सभी से मदद की अपील की

Posted on 03 January 2012 by admin

3-01-aसमाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि कांग्रेस ने मंहगाई बढ़ाई है। मुस्लिमों को आरक्षण और लोकपाल बिल के नाम पर जनता को धोखा दिया है। प्रदेश की बसपा सरकार ने भ्रष्टाचार बढ़ाने और समाजवादी पार्टी की सरकार के अच्छे कामों को रोकने का काम किया है। गरीब, किसान, अल्पसंख्यक, नौजवान सभी दुःखी और उत्पीड़न के षिकार है। उन्होने बसपा को सत्ता से बेदखल कर समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने में सभी से मदद की अपील की है।
प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने बताया कि श्री अखिलेश यादव आज समाजवादी पार्टी क्रांतिरथ से हैदरगढ़ के दौरे पर थे। बसपा सरकार की कुनीतियों के खिलाफ जन जागरण अभियान के तहत वे 12 सितम्बर,2011 से निरन्तर यात्रा कर रहे है। अब तक वे 150 से ज्यादा विधान सभा क्षेत्रों में जा चुके हैं। आज जब उनका समाजवादी क्रांतिरथ छबील चैकी पर पहुॅचा तो 10 हजार लोग उनकी अगुवानी में खड़े थे। त्रिवेदीगंज और हैदरगढ़ में रास्ते पर उनका भव्य स्वागत हुआ। पैजावा ईदगाह में उनका स्वागत हुआ। सुबेहा की जनसभा में 50 हजार से ज्यादा की भीड़ थी। इससे पूर्व अर्जुनगंज में श्री शारदा प्रताप शुक्ला, श्री अशोक यादव, शांती यादव, ने गोसाईगंज में श्री महताब सिंह, चन्द्रा रावत तथा मायाराम, राम समुझ रावत, इन्द्र भूषण आदि ने  श्री अखिलेश यादव को फूल मालाओं से लाद दिया।
3-01-cश्री अखिलेश यादव के साथ समाजवादी क्रांतिरथ में सर्वश्री महफूज अहमद किदवई, मौलाना मेराज, राम सागर रावत, राम मगन रावत, सुरेश यादव, लीलावती कुशवाहा, अदनान चैधरी,अभिषेक तिवारी, रमेश चैधरी, बबलू सिंह, डा0 मधु गुप्ता, विजय यादव, आनन्द भदौरिया, राजपाल कश्यप, रामवृक्ष यादव, अमिताभ बाजपेयी, निर्भय सिंह पटेल, नफीस अहमद चल रहे थे।
श्री यादव ने सर्दी के बावजूद भारी उपस्थिति पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि जनता का रूझान समाजवादी पार्टी के पक्ष में दिखाई दे रहा है। समाजवादी पार्टी की चिन्ता में गरीब किसान है जिसे न फसल का लाभप्रद मूल्य मिल रहा है और नहीं खाद, पानी, बिजली उपलब्ध है। बसपा सरकार ने विकास कार्यो के बजाए पत्थर, पार्क, स्मारकों पर जनता की गाढ़ी कमाई लुटाई है। हाथी के 2 हजार पत्थर लखनऊ में लगा दिए हैं जिसमें हर हाथी की कीमत एक करोड़ रूपए है। इस धन से अस्पताल, स्कूल और रैनबसेरे बनाए जा सकते थे। ऐसी मुख्यमंत्री की मिसाल नहीं मिलेगी जो जिन्दा रहते अपनी मूर्तियां लगवाए।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी पार्टी किसानों और गरीबों की पार्टी है। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त पानी और उनकी फसल का लाभकारी मूल्य, मिलेगा। किसानो को खाद, बीज उपलब्ध कराया जाएगा। मंहगाई पर नियंत्रण लगेगा।
सुबेहा में चै0 कलीमुद्दीन उस्मानी एवं सरदार रविन्दर सिंह ने दरगाह सैयद सालार मसूद गाजी, सतरिख की चादर ओढ़ाकर श्री अखिलेश यादव की समाजवादी रथयात्रा की सफलता और सन् 2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने की शुभकामना दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अपने समाज का हक-हिस्सा दिलाने में कामयाब होंगे

Posted on 03 January 2012 by admin

निषाद समाज की एकजुटता व क्षत्रियों का सहयोग भ्रष्टाचार की व्यवस्था परिवर्तन में आगामी चुनाव नया  इतिहास रचेगा। रेणुका आयोग ने निषादों के ऊपर हो रही सदियों से जुर्म और इनका गौरवशाली इतिहास मिटाने का पिछली सरकारों ने हमें आदिवासी आरक्षण न देकर हमारा आरक्षण अनुसूचित जातियों के कोटे में डालने का जो प्रयास किया है हम बड़े राजनैतिक दल के रूप में अपना मुख्यमंत्री घोषित कर अपने लोगों का विधानसभा से क्षत्रियों, मुसलमानों और उपेक्षित समाज जिनके अब तक मुख्यमंत्री नही रहे है उनके साथ मिलकर सत्ता की चाबी 2012 में प्राप्त कर अपने समाज का हक-हिस्सा दिलाने में कामयाब होंगे। उत्तर प्रदेश में हमारी आबादी 25 प्रतिशत है। हमारा समाज नदियों, झील-तालाबों व जंगलों में रहते हुये अपना जीवन यापन कर रहा है। पिछली सरकारों ने हमारे समाज को रोजी रोटी पहले छीनी और उनको अशिक्षित उपेक्षित बनाकर रखा है। एक वार्ता में राष्ट्रीय परिवर्तन मोर्चा के साथ राष्ट्रीय महान गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनन्द निषाद एवं राष्टीय महासचिव डाॅ0 संजय कुमार निषाद ने कुॅवर हरिवंश सिंह द्वारा गठित मोर्चा के साथ अपनी वार्ता में आक्रमक दिखे। कई दलों को एक मंच पर लाकर क्षत्रिय निषाद, पासी, कुशवाहा, मुस्लिम गठबंधन को एतिहासिक बनाया है। 15 दलों के साथ 403 सीटों पर सभी सहयोगी दलों के प्रत्याशियों का बैठक में हुआ है। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा को संरक्षक बनाकर प्रदेश में भ्रष्ट व्यवस्था के परिवर्तन को लेकर कई सफल रैलियां हुई है। हमारे साथ सहयोगी वंचित जमात पार्टी, वंचित जमान इंसाफ पार्टी, राष्ट्रीय समानता दल, जनवादी पार्टी, समस्त भारत पार्टी, राष्ट्रीय लेबर पार्टी, आवामी समता पार्टी, इंसाफ सेना, सोशलिस्ट पार्टी व अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा आदि सहित परिवर्तन मोर्चा का विकल्प संस्थापक/संरक्षक हरिवंश सिंह के साथ आज निर्णय हुआ है । दूसरे चरण के चुनाव में गोरखपुर में एक विराट परिवर्तन रैली, राष्ट्रीय महान गणतंत्र पार्टी एवं परिवर्तन मोर्चा के बैनर तलेे होगी।
इस अवसर पर डाॅ0 संजय कुमार ने खुलासा करते हुये कहा कि अपने समाज को 13 प्रतिशत ठाकुर, 27 प्रतिशत मुस्लिम वोट, 25 प्रतिशत केवट, कश्यप बिन्द, मल्लाह, 7 प्रतिशत पासी व सभी पिछड़े को जोड़कर राजनीतिक बदलाव लायेगे। इस अवसर पर राष्ट्रीय परिवर्तन मोर्चा के संस्थापक हरिवंश सिंह एवं राष्ट्रीय महासचिव, क्षत्रिय महासभा के राघवेन्द्र सिंह, संयोजक ठाकुर लालजी सिंह राठौर मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

निर्वाचन स्वतंत्र, निष्पक्ष और शान्तिपूर्वक कराने हेतु व्यवस्थाएं

Posted on 03 January 2012 by admin

आदर्श आचार संहिता का अक्षरशः अनुपालन कडाई से करायें- मण्डलायुक्त

commissioner-agra-amrit-abhijat-reviewing-poll-arrangements-in-a-meeting-of-dms-and-police-chiefsमण्डलायुक्त अमृत अभिजात तथा पुलिस महानिरीक्षक पी0के0 तिवारी ने निर्वाचन व्यवस्थाओं की समीक्षा हेतु आहूत बैठक में जिलेवार किये गये कार्यो की गहन समीक्षा की और निर्देश दिये कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधान सभा निर्वाचन में आदर्श आचार संहिता का पूर्णतः अनुपालन सुनिश्चित करायें। निर्वाचन का कार्य लोकतंत्र में महत्वपूर्ण और पवित्र कार्य है। निर्वाचन कार्य स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराने हेतु हर स्तर पर समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। निर्वाचन आयोग के निर्देशों का नियमित अध्ययन करें और वांछित सूचनाएं निर्वाचन आयोग और वरिष्ठ अधिकारियों को तत्परता से सुलभ करायें।
मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि ग्राम स्तर पर टेलीफोन नम्बर सहित कम्युनिकेशन प्लान तत्परता से बनायें । किसी भी स्तर पर संवाद हीनता की स्थिति नही रहनी चाहिए। एस0डी0एम0 तथा सी0ओ0 अपने क्षेत्र के थाना प्रभारी तथा खण्ड विकास अधिकारी आदि के साथ मतदान केन्द्रो का स्थलीय निरीक्षण कर संवेदन शीलता का आंकलन करते रहें।
मण्डल के सभी जिलों के जिला सिक्युरिटी प्लान पर विस्तार से चर्चा की गई। सुरक्षा कर्मियों की तैनाती, थाना मोबाइल, क्लस्टर मोबाइल, वैरियर्स की स्थापना, अन्र्तराज्यीय तथा अन्तर जनपदीय सीमाओं पर सतर्कता, मतदान केन्द्रो की संवेदनशीलता आदि बिन्दुओं पर निर्देश दिये गये।
बैठक में अवगत कराया गया कि सभी जनपदों में वीडियों निगरानी टीमों, व्यय लेखा निरीक्षा टीम, फ्लाईंग स्कवाइड, मीडिया प्रमाणीकरण एवं अनुश्रवण समिति, आदि का गठन कर दिया गया है और प्रत्याशियों के निर्वाचन व्यय पर अभी से सत्त कडी नजर रखी जा रही है और नियमानुसार व्यय का आंकलन प्रत्याशी के व्यय विवरण में सम्मिलित किया जायेगा। आचार संहिता का उल्घंन करने वालों के विरूद्व कठोर कार्यवाही सुनिश्चित किये जाने हेतु टीमें गठित कर दी गई है। निर्वाचन के दौरान नकदी, शराब या अन्य वस्तुओं के वितरण पर नजर रखने के लिए प्रत्येक पुलिस स्टेशन के अधीन उडन दस्ते बनाये गये है।
उन्होंने निर्देश दिये कि जिलों में स्थापित कन्ट्रोल रूम या अन्य माध्यमों, मीडिया के माध्यम से प्राप्त शिकायतों, आयोग से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण हेतु टीमें बनाकर तत्परता से उनके निस्तारण की व्यवस्था सुनिश्चित करायें। बैठक में व्यय अनुवीक्षण ,नियन्त्रण कक्ष, व्यय अनुवीक्षण सेल तथा व्यय अनुवीक्षण प्रक्रिया पर भी चर्चा की गई। बैठक में धारा 144 के प्राविधानों का कडाई से अनुपालन, शस्त्र जमा कराने, धारा 107/116 की कार्यवाही गत निर्वाचन में चुनावी हिंसा के दृष्टिगत कार्यवाही आदि के सम्बन्ध में निर्देश दिये गये।

बैठक में जिलाधिकारी आगरा अजय चैहान, जिलाधिकारी फिरोजाबाद सुरेन्द्र सिंह, जिलाधिकारी मथुरा एन.जी. रविकुमार, जिलाधिकारी मैनपुरी रणवीर प्रसाद, डीआईजी आगरा असीम अरूण सहित जनपदों के एस.एस.पी तथा निर्वाचन से जुडे अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रशासन को तलाश चुनाव के लिये तीसरी आॅख का: जिलाप्रशासन

Posted on 03 January 2012 by admin

जिला प्रशासन को शान्तपूर्वक निष्पक्ष चुनाव के लिये प्रत्याशी की हर चाल पर किया खूफिया निगाह रखने हेतु तकरीबन 250 विडीओ ग्राफर की तलाश है जिसके लिये प्रशासन को काफी मेहनत करनी पड रही है परन्तु वो सूची अभी तक उपलब्घ नही हो पाई क्याकि प्रशासन द्वारा पूर्व मे कराये गये चुनाव का खर्चा वीडिओ ग्राफर को अभी नही मिला है इसलिये वो भी प्रशासन से किनारा करके बचने की कोशिश मे लगे हुये है निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चुनाव की हर गतिविधिओ का अवलोकन का माध्यम पता करने हेतु वीडिओ का महत्वपूर्ण रोल होता है ताकि राजनीतिक दलो का पैतरेबाजी चुनाव प्रचार सभा का आयोजन मताधिकार का प्रयोग करते समय मतगणना तक सभी पर नजर रखी जा सके वैसे तो अलग अलग क्षेत्रो पर सर्विसलान्स का प्रयोग उसके गठन पर क्षेत्र के अनुसार हो गया है, कलेक्ट्रेट सभागार मे जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर दिया। पूर्व मे कई फोटोग्राफर/विडीओ ग्राफर का भुगतान अभी तक नही हो पाया है जब कि वो भुगतान के लिये प्रदर्शन भी कर चुके है। वीडिओ टीम के प्रभारी सिटी मजिस्ट्रेट का ये कहना है कि प्रबन्ध अतिशीघ्र कर लिया जायेगा नही तो गैर जनपदो से कमी को पूरा किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2012
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in