Archive | January 9th, 2012

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के 257 मामलें दर्ज प्रवर्तन कार्यों के अंतर्गत 230245 मामलों में कार्यवाई वालराइटिंग, पोस्टर, बैनर्स एवं अन्य 230245 सामग्री हटायी गयीे

Posted on 09 January 2012 by admin

उत्तर प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू होने के पश्चात प्रवर्तन कार्यों अंतर्गत अब तक कुल 230245 मामलों में कार्यवाई की गई। जिसमें 21585 वालराइटिंग, 92422 पोस्टर तथा 116250 बैनर्स एवं अन्य सामग्री हटाई गयी है।
आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के अब तक कुल 257 मामले दर्ज किये गये तथा 43 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गई। प्रदेश में अब तक कुल 936 अवैध असलहों के साथ 1390 कारतूस जब्त किये गये और 188100 व्यक्तियों को धारा 107/116 सी0आर0पी0सी0 के अंतर्गत पाबन्द किया गया और 3300 लोगो के विरूद्ध गैर जमानती वारन्ट तामील कराये गये। अवैध हथियार बनाने वाले 1260 कारखानों सीज किये गये तथा 44 विस्फोटक सामग्री जब्त किये गये। अभियान के दौरान अब तक कुल 50417 लाइसेंसी हथियार जमा कराये गये। अब तक 1631 वल्नरेबल केन्द्रों का चिन्हीकरण किया गया और 3435 लोगों को चुनाव में समस्या उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों के रूप में चिन्हित किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मतदाताओं के बीच नकद धनराशि तथा शराब व अन्य उपहार वितरित कर प्रभावित करने संबंधी शिकायतों पर आयोग का कड़ा रूख

Posted on 09 January 2012 by admin

भारत निर्वाचन आयोग ने विधान सभा चुनावों के दौरान गुपचुप तरीको से मतदाताओं को लालच देने तथा उनके बीच नकद धनराशि तथा शराब एवं अन्य उपहारो का वितरण कर उन्हें प्रभावित करने के संबंध में मीडिया तथा अन्य माध्यमों से प्राप्त हो रही शिकायतों पर गंभीर रूख अपनाया है। आयोग ने स्पष्ट किया है कि मतदाताओं को किसी भी प्रकार का प्रलोभन देना भारतीय दण्ड संहिता के अंतर्गत दण्डनीय अपराध है तथा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के अंतर्गत भ्रष्ट आचरण की श्रेणी में आता है। जिसको रोकने के लिए आयोग द्वारा कड़े कदम उठाये गये है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने आज यहाँ यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आयोग ने प्रवर्तन एजेन्सियों को यह निर्देश दिये है कि वे सचल दस्तो का गठन करें तथा इन दस्तों के माध्यम से चुनाव प्रक्रिया के दौरान विधान सभा क्षेत्रों में धनराशि, शराब एवं अन्य उपहार सामग्री के वितरण पर कड़ी दृष्टि रखें। यह भी निर्देश दिये गये है कि हवाई अड्डों, प्रमुख रेलवे स्टेशनों, होटलों, फार्म हाउसों, फाइनेन्शियल ब्रोकर्स तथा हवाला एजेन्टों आदि की गतिविधियों के अंतर्गत प्रयोग किये जाने वाले लेन-देन पर कड़ी नजर रखने के लिए आयकर विभाग की सेवाएं ली जाये।
श्री सिन्हा ने बताया निर्वाचन आयोग ने सभी विधान सभा प्रत्याशियों को कहा गया है कि वह अपने चुनाव व्यय के लिए एक अलग खाता खोले और चुनाव से संबंधित सभी व्यय उसी खाते से किये जाये। उन्होंने बताया कि राजनैतिक दलों द्वारा जो धनराशि उम्मीदवारों को दी जाती है वह भी चुनावी खर्च के अंतर्गत दैनिक खातों में परिलछित होनी चाहिए। राजनैतिक दलों सेे भी यह अपेक्षा की गई है कि चुनावी खर्च का लेखा जोखा रखें। चुनाव समाप्त होने के पश्चात आयोग में प्रस्तुत किये जायंेगे। उन्होंने यह भी बताया कि चुनावों की सुचिता एवं चुनाव प्रक्रिया में पारदर्शिता बनाये रखने के लिए राजनैतिक दलों को सलाह दी गयी है कि वे चुनाव के दौरान धनराशि के नगद लेन-देन से बचे तथा अपने दलों के पदाधिकारियों, अधिकारियों, एजेन्टो एवं प्रत्याशियों को यह निर्देश दे दे कि वे चुनाव प्रक्रिया के दौरान बड़ी धनराशि अपने साथ न रखें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मतदाताओं को लुभाने हेतु नगदी, शराब, खाद्य पदार्थ तथ उपहार बाँटने व लेने वालो हेतु एक वर्ष तक कारावास तथा जुर्माने का प्राविधान

Posted on 09 January 2012 by admin

केन्द्र तथा राज्य सरकार के मंत्रीगण चुनावों के दौरान सरकारी संसाधनों का प्रयोग नहीं कर सकेंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने कहा है कि विधान सभा चुनावों के दौरान मतदाताओं के बीच पैसा, शराब, खाद्य पदार्थो अथवा अन्य उपहारों को मतदाताओं के बीच वितरण का दोषी पाये जाने पर वितरक एवं प्राप्त कर्ता दोनों पर एक वर्ष तक का कारावास एवं जुर्माना किया जा सकता है। इसी प्रकार उपहार लेकर वोट देना भी दण्डनीय है। मतदाताओं के लिए मुफ्त परिवहन की व्यवस्था कराना भी दण्डनीय है जिसके अन्तर्गत एक माह तक की सजा और जुर्माना होे सकता है। उन्होंने बताया कि मतदाताओं को कानून के इन प्राविधानो से अवगत कराने के लिए शिक्षण संस्थाओं, युवा संगठनो, स्वय सेवी संस्थाओं तथा मीडिया का सहयोग प्राप्त किया जा रहा है।
श्री सिन्हा ने बताया कि ‘स्वीप’ अभियान के अन्तर्गत काम करने वाले स्वयं सेवी संगठनो, एजेंसियो को आयोग द्वारा कोई भुगतान नहीं किया जायेगा और न ही आयोग इन संस्थाओं के साथ औपचारिक एग्रीमेन्ट करेगा। आयोग ने स्वयं सेवी संगठनो से अपील भी है कि चुनाव में धन बल को रोकने की लड़ाई में आयोग को सहयोग करे। इच्छुक स्वयं संस्थाओं से अनुरोध किया गया है कि वे इस अभियान के संचालन हेतु आवश्यक सामग्री जो राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास उपलब्ध है जो उनके द्वारा संगठनो, शिक्षण संस्थाओं तथा मीडिया को उपलब्ध करायी जायेगी।
मुख्य चुनाव अधिकारी ने बताया है कि प्रदेश में लागू आदर्श आचार संहिता के अंतर्गत  केन्द्र/राज्य सरकार के मंत्रीगण अपनी विभागीय बैठको को चुनाव कार्यो से नहीं जोड़ेंगे और न ही सरकारी मशीनरी का उपयोग करेंगे। आयोग के निर्देशानुसार आदर्श आचार संहिता के दौरान सत्तारूढ़ दलों द्वारा राजकीय वायुयान, वाहनों, कार्मिको का पार्टी हित में उपयोग नहीं किया जायेगा। उन्होंने बताया कि चुनाव सभाओं के आयोजन एवं हेलीपेड बनाने के लिए सार्वजनिक मैदानों के आबंटन में किसी का एकाधिकार नहीं होगा। सभी राजनैतिक दलों एवं प्रत्याशियों को भी उन्हीं शर्तों पर यह सुविधायें करायेगी जिन पर यह सुविधाएं सत्तारूढ़ राजनैतिक दल को अनुमन्य की है। यह प्रक्रिया विश्राम गृहों, डाक बंगलो, स्थलो के आबंटन में भी लागू होगी तथा किसी भी राजनैतिक दल अथवा प्रत्याशी को इन स्थलो का प्रयोग चुनाव अभियान चलाने आदि के लिए करने की अनुमति नहीं होगी। राजकीय खर्च पर अखबारों में विज्ञापन नहीं दिये जा सकेंगे तथा सरकारी मास मीडिया का उपयोग राजनैतिक खबरों को जारी करने तथा प्रचार प्रसार में नहीं किया जायेगा। मंत्रीगणों एवं अन्य अधिकारियों द्वारा चुनाव के दौरान अपने विवेकाधीन कोष से आर्थिक सहायता अथवा अनुदान का भुगतान नहीं किया जायेगा। इसके अलावा चुनाव के दौरान वित्तीय स्वीकृतियों को देने का वादा करना एवं योजनाओं का शिलान्यास, सड़क निर्माण, पीने के पानी की व्यवस्था का आश्वासन देना तथा राज्य सरकार तथा राजकीय उपक्रर्मो में तदर्थ नियुक्तियाँ जिससे मतदाता प्रभावित हो, नहीं की जा सकेंगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Election meeting of Sri Mulayam Singh Yadav and Sri Azam Khan ji at Barabanki.

Posted on 09 January 2012 by admin

8-01-a

Comments (0)

कार्यकर्ताओं को ’’बूथ बहादुर’’ सम्मान से सम्मानित करेगी

Posted on 09 January 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टीे बूथों पर भाजपा की शानदार राष्ट्रवादी विजय पताका फहराने पर बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को ’’बूथ बहादुर’’ सम्मान से सम्मानित करेगी।
चुनाव प्रबन्धन के प्रभारी एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी की अध्यक्षता और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष कलराज मिश्र की उपस्थिति में अवध क्षेत्र की आज पूरे दिन चली चुनाव प्रबन्धन की बैठक में उ0प्र0 की 403 विधानसभा क्षेत्रों के 1 लाख 28 हजार से अधिक बूथों पर पार्टी के कार्यकर्ता विजय के संकल्प और सुशासन के लक्ष्य के साथ पूरी ताकत के साथ जुट जाने की प्रभावी योजना को अन्तिम रूप दिया गया। योजना के तहत पार्टी उन कार्यकर्ताओं को जिनके मतदान केन्द्रों पर भाजपा शानदार विजय पताका फहराएगी उन्हें बूथ बहादुर सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। श्री नकवी ने कहा कि आक्रामक और प्रभावी चुनाव अभियान की शुरूआत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के द्वारा 20 जनवरी के बाद प्रारम्भ किया जाएगा।  जिसके तहत उ0प्र0 में भ्रष्टाचार, घोटालों, कुशासन, धर्म के नाम पर आरक्षण और अपराध पर जोरदार हमला बोला जाएगा।
बैठक में तय किया गया कि पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज, राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष अरूण जेटली, एवं पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डा0 मुरली मनोहर जोशी, राजनाथ सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री उमाश्री भारती, श्री कलराज मिश्र, नरेन्द्र मोदी, शिवराज सिंह चौहान, अर्जुन मुण्डा, सुशील मोदी, विनय कटियार, मुख्तार अब्बास नकवी, प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही आदि प्रमुख नेता पूरे उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में उ0प्र0 के कुशासन, भ्रष्टाचार, अपराध तथा कांग्रेस-सपा-बसपा की तिकड़ी पर एक साथ विभिन्न क्षेत्रों में रैलियों, सभाओं व रोड-शो के माध्यम से राष्ट्रवादी हमला बोलेंगे।
बैठक में निर्णय लिया गया कि 10 जनवरी से 20 जनवरी के बीच में प्रथम तथा द्वितीय चरण की संबंधित सभी विधानसभा क्षेत्रों में तीन दिन की परिवर्तन पद यात्रा कार्यक्रम बनाने के लिए कहा गया है। द्वितीय चरण से सप्तम चरण के चुनावी विधानसभा क्षेत्रों के लिए बरेली बैठक में तिथि की घोषण की जाएगी। श्री नकवी ने कहा कि परिवर्तन पद यात्रा की शुरूआत प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही करेंगे। इस बीच में सम्पर्क संकल्प अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से सम्पर्क करेंगे और कुशासन से मुक्ति व भाजपा को जिताने के संकल्प के साथ घर-घर पर दस्तक देंगे।
बैठक को संबोधित करते हुए चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और पार्टी उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने कहा कि जिस तरह भ्रष्टाचार में आकण्ठ डूबी कांग्रेस-बसपा और उसके साथी समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर हमले प्रारम्भ किए हैं उससे यह बात स्पष्ट हो गई है कि सभी क्षेत्रों और वर्गो में हमारी स्वीकार्यता औेर लोकप्रियता बढ़ी है। जिससे घबराई हुई ये पार्टियां अपने कुकृत्यों पर पर्दा डालने के लिए भाजपा पर अनर्गल झूठे आरोपों के ताने-बाने से अपने ऊपर लगे आरोपों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए राजनैतिक झूठा खेलने की कोशिश कर रहे हैं। श्री मिश्र ने कहा कि उ0प्र0 में भाजपा एकमात्र विकल्प है और प्रदेश में भाजपा ही सरकार बनाएगी। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से पार्टी की महान् विचारधारा व उद्देश्यों के लिए निजी महत्वाकांक्षाओं व स्वार्थाें से ऊपर उठकर कार्य करने का आह्वान किया।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री संगठन राकेश जी ने संगठन से जुड़े सभी कार्यकर्ताओं को इस राजनैतिक युद्ध के मैदान में पूर्ण मनायोग से जुटने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अगले 2-3 दिनों के अन्दर चुनाव प्रबन्धन और रणनीतिक बैठक पूरी कर ली जाएगी तथा क्षेत्रवार सभी कार्यकर्ता चुनावी युद्ध की विजय में जुट जाएं। बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल, प्रदेश महामंत्री नरेन्द्र ंिसह, श्यामनन्दन ंिसह, प्रशान्त अरोड़ा, क्षेत्रीय संगठन मंत्री राजेन्द्र सिंह, कुंवर जितेन्द्र ंिसंह, अभय राज तथा मीडिया से आशुतोष मिश्र आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सचिव नामित किया

Posted on 09 January 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने श्री असलम खान 9 बुडविला फार्म, सेकेंड एवेन्यू, बन्ध रोड, छतरपुर एरिया, दिल्ली को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सचिव नामित किया है और उनसे उम्मीद की है कि वे पार्टी को मजबूत बनाने के लिए निरन्तर संघर्षरत रहेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मीडिया प्रभारी व सहमीडिया प्रभारी की बैठक को संबोधित किया

Posted on 09 January 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री एवं मुख्य प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने आज आगामी चुनाव के मद्देनजर प्रदेश के मीडिया का दायित्व संभाल रहे सभी प्रवक्ता, क्षेत्रीय प्रवक्ता,, मीडिया प्रभारी, सह मीडिया प्रभारी तथा क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी व सहमीडिया प्रभारी की बैठक को संबोधित किया। भाजपा के केन्द्रीय मीडिया प्रभारी श्रीकान्त शर्मा व प्रदेश महामंत्री तथा प्रदेश मीडिया के प्रभारी विन्ध्यवासिनी कुमार भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
श्री रविशंकर प्रसाद ने मीडिया प्रबन्धन से जुड़े सभी कार्यकर्ताओं से क्षेत्रीय स्तर पर मीडिया व्यवस्था से जुड़ी सभी व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की व प्रदेश के सभी मीडिया सेन्टरों पर मीडिया व्यवस्था को चाक चैवन्द किए जाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
श्री रविशंकर प्रसाद ने मीडिया प्रबन्धन को अत्यधिक त्वरित, कुशल व सर्तक रहने के बारे में जहां अपना मार्गदर्शन दिया वहीं इलेक्ट्रानिक चैनलों पर होने वाली बहस में भाग लेने के लिए जाने वाले कार्यकर्ताओं को अध्ययन कर तैयारी के साथ जाने की बात कही।
श्री रविशंकर प्रसाद ने अपने मार्गदर्शन में कहा कि यह मीडिया युग है जितनी शीघ्रता, तत्परता व सहजता के साथ हम अपनी बात लोगों तक पहंुचा पाएंगे उतनी ही सफलता हम अर्जित कर सकते हैं। इस अवसर पर केन्द्रीय मीडिया प्रभारी श्रीकांत शर्मा ने चुनाव के दौरान अपना पूरा समय सहयोग व मार्गदर्शन देने का वादा किया तथा प्रबन्धन से जुडे़ लोगों को आपसी समन्वय के गुर बताए। उन्होंने प्रत्येक दिन अपने मुद्दों के निर्धारण के संदर्भ में आवश्यक दिशा निर्देश दिए व आपसी विचार-विमर्श व संवाद पर बल दिया।
प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार ने मीडिया प्रबन्धन की आवश्यकताओं के लिए हमेशाा अपनी उपलब्धता व सहयोग की बात प्रबन्धन से जुड़े लोगों से कही। बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी, विजय बहादुर पाठक, प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा, हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, सहप्रभारी मनीष दीक्षित, काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी राकेश द्विवेदी, वृज से रजनीश त्यागी, कानपुर क्षेत्र से वी0डी0 राय आदि उपस्थिति थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Rashtriya Lok Dal(RLD) List of Candidates Uttar Pradesh.

Posted on 09 January 2012 by admin

untitled-1

Comments (0)

कांगे्रस सरकार ने वोट बैंक की लालच में आरक्षण का निर्णय लिया है

Posted on 09 January 2012 by admin

img_6082भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व मुख्य प्रवक्ता रवि शंकर प्रसाद ने केन्द्र सरकार द्वारा मजहब के आधार पर मुसलमानों को साढ़े चार प्रतिशत आरक्षण दिए जाने को संविधान विरोधी बताया व कहा कि भाजपा इसका विरोध करेगी, संविधान में उपासना पद्धति के आधार पर आरक्षण दिए जाने का कोई उल्लेख नहीं है। श्री प्रसाद आज लखनऊ में पार्टी मुख्यालय पर पे्रस-वार्ता को संबोधित कर रहे थे।
श्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांगे्रस सरकार ने वोट बैंक की लालच में यह निर्णय लिया है। पिछड़ों को दिए गए 27 प्रतिशत आरक्षण में से 4.5 प्रतिशत मुसलमानों को देना पिछड़ों के साथ किया गया अन्याय है। उन्होंने सवाल किया कि पिछड़ों का राग अलापने वाली सपा व बसपा इस मसले पर चुप क्यों हैं ? उन्होंने कहा कि बाबू सिंह कुशवाहा मजहब आधारित आरक्षण के विरोध में ही भाजपा में आए हैं। श्री प्रसाद ने कहा कि एन0आर0एच0एम0 घोटाले की जांच में सी0बी0आई0 का दुरूपयोग किया जा रहा है। यह जांच सही तरीके से हो यह हमारी मांग है। प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती के परिजनों के ऊपर जो आरोप हमारे द्वारा लगाए गए हैं उनकी भी जांच में सी0बी0आई0 के रवैये से यह प्रमाणित है कि यह सब केन्द्र सरकार के इशारे पर मायावती को बचाने के लिए हो रहा है।
कांगे्रस के महासचिव राहुल गांधी द्वारा मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु राम पर की गई अमर्यादित टिप्पणी पर कड़ा प्रतिरोध व्यक्त करते हुए श्री प्रसाद ने कहा कि जब रामसेतु के मामले पर यूपीए सरकार ने कहा था कि राम का वजूद ही नहीं है इस पर जब देश में कोहराम मचा तो उसमें लगाए गए शपथ-पत्र को वापस लिया गया था। उस समय इस पूरे मसले पर राहुल गांधी खामोश क्यों थे ? तब उन्हंे राम की महिमा की याद क्यों नहीं आई। उन्होंने सवाल किया कि यूपीए सरकार ने रामजन्म भूमि विवाद को सुलझाने का रचनात्मक प्रयास आज तक क्यों नहीं किया ? श्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल को देश के बारे में अध्ययन करना चाहिए।
श्री प्रसाद ने कहा कि केन्द्र की यूपीए सरकार को आज भी सपा-बसपा का समर्थन जारी है। यह लोग दिल्ली में प्यार करते हैं और लखनऊ में तकरार करते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कुशासन, भ्रष्टाचार, विकास एवं दलित उत्पीड़न के मुद्दों को लेकर चुनाव में जाएगी व हमारी पार्टी भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कड़ा प्रहार करेगी। उन्होंने जोर देकर यह भी कहा कि उ0प्र0 से सटे प्रदेशों में सुशासन के एजेण्डे पर हमारी सरकारें बनी हैं यहां भी हमारे सुशासन के एजेण्डे को जनता स्वीकार करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश सामान्य विधान सभा निर्वाचन के प्रथम चरण के कार्यक्रम में परिवर्तन

Posted on 09 January 2012 by admin

अब 04 फरवरी को मतदान नहीं होगा।

भारत निर्वाचन आयोग ने बारावफात त्योहार (04 फरवरी, 2012) की तिथि की अनिश्चितता के कारण उ0प्र0 सामान्य विधान सभा चुनाव, 2012 के प्रथम चरण के कार्यक्रम में परिवर्तन करने का निर्णय लिया है।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने आज यहां यह बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा 6-7 जनवरी, 2012 को आयोजित समीक्षा बैठक में कानून-व्यवस्था से संबंधित अधिकारियों एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों ने आयोग के संज्ञान में यह बात डाली थी। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण (60 विधान सभा क्षेत्रों) की अधिसूचना जारी करने व मतदान का पुनरीक्षित कार्यक्रम आयोग द्वारा पृथक रूप से घोषित किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2012
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in