Archive | January 4th, 2012

मुस्लिमों को आबादी के आधार पर आरक्षण दिया जाना चाहिए

Posted on 04 January 2012 by admin

4-01-a-naugaav-saadat-moradabadसमाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि मुस्लिमों को आबादी के आधार पर आरक्षण दिया जाना चाहिए। समाजवादी पार्टी आवश्यकता होने पर इसके लिए संविधान में संशोधन के पक्ष में है। उन्होने कहा कि कांग्रेस ने 4 प्रतिशत आरक्षण देने का दावा करके मुस्लिम समाज के साथ धोखा किया है। कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों को 4 प्रतिशत आरक्षण दिया है जिसमें जैन, पारसी, सिख, बौद्ध, ईसाई सभी शामिल है। मुसलमानों को इससे क्या मिलने वाला है।
श्री यादव आज समाजवादी क्रान्तिरथ यात्रा के नवें चरण में जब जनपद पंचशीलनगर के बृजघाट, जनपद जे0पी0नगर के गजरौला, धनौरा, नौगवां सादात, अमरोहा और हसनपुर पहुॅचे तो हर जगह विशाल भीड़ उनके स्वागत में उमड़ पड़ी। धनौरा, नौगवां सादात, अमरोहा और हसनपुर की जनसभाओं में देर से पहुॅचने के बावजूद लोग हजारों की संख्या में उनको सुनने के लिए मौजूद रहे। इनमें बड़ी तादाद में नौजवान, मुसलमान तथा महिलाएं भी थी। इस मौके पर श्री यादव के साथ श्री कमाल अख्तर, महबूब अली, शकील चैधरी, एखलाक भाई, दिग्विजय सिंह तथा कई पूर्व साॅसद, पूर्व विधायक एवं युवा नेता मौजूद थे।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी पार्टी सच्चर कमेटी की सिफारिशों को लागू करने के लिए संसद के अन्दर और बाहर आवाज उठाती रही है। कांग्रेस सरकार मुसलमानों में भ्रम पैदा करने के लिए कमीशन बनाती है परन्तु उनकी रिपोर्ट ठंडे बस्ते में डाल देती है। वह सिर्फ उनके वोट के लिए ये खेल करती है। इसके विपरीत समाजवादी पार्टी ने अपनी सरकार में मुस्लिमों को पुलिस में 15 प्रतिशत नौकरी दी। उर्दू टीचर और अनुवादक रखे। बसपाराज में मुस्लिमों को 2 प्रतिशत नौकरी भी नहीं मिली।
श्री यादव ने कहा कि मंहगाई से गरीबी बढ़ती है और भ्रष्टाचार बढ़ता है। कांग्रेस और बसपा की इसमें मिलीभगत है। आज आम आदमी ईट,सीमेंट के मंहगे होने से मकान नहीं बनवा सकता है। किसान खाद की किल्लत से परेशान है। गरीब की जिस पैसे से मदद होती वह पैसा उत्तर प्रदेश के पत्थर में हाथियों पर खर्च हो गया। कांग्रेस के नेता कहते हैं। केन्द्र का पैसा प्रदेश में हाथी खा गया। कोई उनसे पूछे कि हाथी को किसने तगडा होने दिया है। पैसा खाने से रोका क्यों नहीं। यह मौका उसे किसने दिया? बसपा की सरकार लुटेरी है।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने नौजवानों को आगे बढ़ाया है। उसके सबसे ज्यादा प्रत्याशी नौजवान है। लड़ाई कठिन है किन्तु समीकरण और सर्वेक्षण हमारे पक्ष में है। हम बसपा को हटाना और समाजवादी पार्टी की बहुमत की सरकार बनाना चाहते है। जनसमर्थन और सहयोग पाने के लिए लगातार रथ से, साइकिल से यात्राएं कर रहे है। हमारी जनता से अपील है कि वह समाजवादी पार्टी की बहुमत की सरकार बनायें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री राहुल गांधी जी का उ0प्र0 के आगामी पांच दिवसीय दौरे के अन्तर्गत पहले तीन दिनों का कार्यक्रम निम्न प्रकार है।

Posted on 04 January 2012 by admin

श्री राहुल गांधी अपने दौरे के प्रथम दिन दिनांक 07जनवरी को गोरखपुर जनपद में - प्रातः 10.30बजे से 11बजे, विधानसभा क्षेत्र 321-पिपराइच में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके उपरान्त पूर्वान्ह 11.45 से मध्यान्ह 12.25बजे, विधानसभा क्षेत्र 323-गोरखपुर ग्रामीण, के खोराबार में, अपरान्ह 1.00बजे से 1.40बजे विधानसभा क्षेत्र 327-बांसगांव(सु0) के कौड़ीराम में एवं अपरान्ह 2.30बजे से 3.10बजे तक विधानसभा क्षेत्र 328-चिल्लूपार के गोलाबाजार में आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।
श्री गांधी अपने दौरे के दूसरे दिन 08जनवरी को गोरखपुर एवं देवरिया जनपद, तीसरे दिन 09जनवरी को देवरिया एवं मऊ जनपद में आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राजनीति का पाठ पढ़ाया वही शख्स चुनाव में सामने आया

Posted on 04 January 2012 by admin

पूर्व मन्त्री जनपद की राजनीति के माहिर खिलाड़ी नरेश अग्रवाल ने कल सपा के नगर कार्यालय पर आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि राजनीतिक पहचान जिसे हमने दी वही व्यक्ति चुनाव में लड़ने हमारे विरोध मेंआया है। हरदोई की जनता ने हमेशा हमारा साथ दिया और इस बार भी जनता वही करेगी। हमारा अटूट विश्वास हैऔर इस पर हम कायम हैं। सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने कहा अथक परिश्रम के द्वारा जिस दल को हमने मजबूती प्रदान की उसी दल ने हमारे साथ धोखा किया है। जनता इसका मुँह तोड़ जबाव देगी इसका बदला जनता जरूर लेगी। वह भी इसका मुँह तोड़ जबाव देगी हम और जनता दोनो मिलकर इस चुनाव को लड़ेंगे इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य बलराम पाल, नाजिम खाँ, रामबक्स समेत कई गाँव के प्रधान मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

निर्माण कार्यों का ब्योरा उपलब्ध करवाया जाय-डी0एम0 हरदोई

Posted on 04 January 2012 by admin

विकास कार्यों के लिए दी गयी धनराशि पर निर्माण कार्यों का ब्यौरा पूरी तरह से सभी विभाग जिला प्रशासन को उपलब्ध करवायें। यह वक्तव्य जिलाधिकारी ने विकास भवन के सभागार में पी0डब्लू0डी0 के निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए विभाग को नसीहत दी। धनराशि से निर्माण कार्य पूरा करें और निर्माण कार्य की जानकारी पूरी तरह से देने को निर्देशित किया। उन्होने कहा सभी विभागाध्यक्ष विधान सभा चुनाव में डियूटी लगाने सम्बन्धी सूचना भी समय पर उपलब्ध करवायें।सार्वजनिक निर्माण विभाग में कार्यों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी अवधेश कुमार सिंह राठौर ने ज्यादा जोर इस बात पर दिया कि आचार संहिता लागू होने के साथ अब और अधिक धनराशि कदापि नहीं दी जायेगी। अतएव उसी धनराशि से ज्यादा से ज्यादा विभाग विकास कार्य करवायें। उन्होने कहा गाँव में विद्युतीकरण नलकूपों को सुधरवाना, हैण्डपम्पों की मरम्मत का कार्य अतिशीघ्र पूरा करने को भी कहा। सी0डी0ओ0 आनन्द कुमार द्विवेदी ने सभी विभागों से सूचनाओं की जानकारी अग्रसारित करने को कहा इस मौके पर बी0डी0ओ0 पी0के0सिंह, परियोजना निदेशक श्रीनिवास मिश्र, डी0पी0ओ0 प्रकाश कुमार, डी0पी0आर0ओ0 दयाशंकर, जिला समाज कल्याण अधिकारी श्री भगवान सहित सभी विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

तीन जिलों में 13 अभियुक्त गिरफ्तार किये गये

Posted on 04 January 2012 by admin

आदर्श आचार संहिता के प्रवर्तन के संबंध में आज आबकारी विभाग द्वारा की गयी कार्यवाही के अंतर्गत प्रदेश के तीन जिलों में 13 अभियुक्त गिरफ्तार किये गये है। इनमें इलाहाबाद में 9, फतेहपुर तथा आगरा में दो-दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गयी है।
इलाहाबाद में 272 ली0 अवैध मदिरा जब्त की गयी है। फतेहपुर में 4 पेटी तैयार अवैध देशी शराब के पौवे, 15 हजार से अधिक नकली होलोग्राम, बुलेट मार्का देशी शराब के नकली लेबिल और खाली शीशियां और ढक्कन, 20 लीटर रेक्टीफाइड स्प्रिट बरामद हुई है तथा मारूती 800 वाहन संख्या यू0पी0-71ए/2754 पकड़ी गयी है। इन अभियुक्तों के विरूद्ध आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं तथा गैंगगेस्टर कार्यवाही की जा रही है। इसी प्रकार आगरा में फतेहपुर चेक पोस्ट की चेकिंग के दौरान देशी शराब के 48 पौवे फार सेल इन राजस्थान बराबद किये गये है तथा मोटर साईकिल संख्या यू0पी0/80 वाई-5275 पकड़ी गयी है।
आदर्श आचार संहिता के प्रवर्तन की कार्यवाही में जिलों द्वारा प्राप्त सूचना के अनुसार आज कुल 16,250 वालराइटिंग, पोस्टर, बैनर्स आदि हटाने की कार्यवाई की गयी। जिसमें वालराइटिंग के 1361, पोस्टर के 6065, बैनर्स के 3387 तथा अन्य प्रकरणों में 5437 मामलों में कार्यवाई की गयी। आदर्श आचार संहिता के दौरान अब तक कुल 167150, वालराइटिंग, पोस्टर, बैनर्स आदि मामलों में बड़े पैमाने पर कार्यवाई की गयी तथा अब तक 63 हजार से अधिक जगहो पर सार्वजनिक सम्पत्ति का विरूपण हटाया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आदर्श चुनाव संहिता का कड़ाई से अनुपालन सम्पन्न कराने के निर्देश

Posted on 04 January 2012 by admin

भारत निर्वाचन आयोग के उप निर्वाचन आयुक्त श्री विनोद जुत्शी ने आज प्रदेश में आसन्न विधान सभा चुनावों के परिपेक्ष्य में प्रदेश के मण्डलायुक्तों, जिलाधिकारियों, आई0जी0, डी0आई0जी0, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों/पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियों कांफ्रेंसी कर उन्हें भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श चुनाव संहिता के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि चुनाव से संबंधित सभी तैयारियाँ समय से पूर्ण कर ली जाये।
आज यहाँ योजना भवन में आयोजित वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से उप निर्वाचन आयुक्त संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि चुनावों के दौरान पुलिस बल की तैनाती पर्याप्त संख्या में की जाये। उन्होंने रिटर्निग आफीसर, ए0आर0ओ0, मतदान कर्मिकों की ट्रेनिंग पर बल दिया। उन्होंने कहा कि संवेदनशील मतदान केन्द्रों को चिन्हित कर उन पर विशेष नजर रखी जाये।
श्री जुत्शी ने प्रदेश में आचार संहिता का उल्लंघन करने वालो के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के साथ-साथ आदर्श आचार संहिता के प्रवर्तन के अंतर्गत वालराइटिंग, पोस्टर, बैनर्स आदि हटाने की कार्यवाई की जाये तथा अवैध अस्लहों तथा कारतूसों को जब्त किया जाये। बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा, बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री सुधीर कुमार राकेश सहित विभागीय वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2012
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in