Archive | January 12th, 2012

21541 व्यक्तियों को चुनाव में समस्या उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों के रूप में चिन्हित किया गया

Posted on 12 January 2012 by admin

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों में आज 885 वालराइटिंग, 777 बैनर्स, 3371 पोस्टर, 1606 झण्डे आदि हटाये गये तथा 177 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसी प्रकार 110 अवैध असलहे एवं 185 कारतूस जब्त करते हुये 55263 व्यक्तियों को सी0आर0पी0सी0 की धारा-107 एवं 116 के तहत पाबन्द किया गया। अवैध हथियार बनाने वाले 291 कारखानों को सीज किया गया। लाइसेंसी हथियारों के विरूद्ध चलाये गये अभियान के तहत 12615 लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये तथा 4454 संवेदनशील केन्द्रों का चिन्हीकरण किया गया और 21541 व्यक्तियों को चुनाव में समस्या उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों के रूप में चिन्हित किया गया।
यह जानकारी मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने दी है। उन्होंने बताया कि आचार संहिता के उल्लंघन के तहत प्रदेश में अब तक कुल 384516 मामलों में कार्यवाई करते हुए 35716 वालराइटिंग, 165031 पोस्टर तथा लगभग 1.84 लाख बैनर्स एवं अन्य सामग्री हटाते हुए 1084 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में शांतिपूर्ण चुनाव कराये जाने के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था के तहत प्रदेश में अब तक 1973 अवैध असलहों के साथ 3336 कारतूस जब्त किये गये और 577345 व्यक्तियों को धारा 107/116 सी0आर0पी0सी0 के अंतर्गत पाबन्द किया गया। इसके अतिरिक्त 6234 लोगों के विरूद्ध गैर जमानती वारन्ट तामील कराये गये तथा अवैध हथियार बनाने वाले 3617 कारखानों पर छापे डालकर सीज किया गया। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान अब तक कुल 142326 लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आज आबकारी विभाग के प्रवर्तन दल द्वारा 5162 लीटर अवैध देशी शराब, 395 लीटर विदेशी एवं 156 लीटर बियर बरामद करते हुए 9 व्यक्तियों के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज कराते हुए 8 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। उन्होेंने बताया कि प्रदेश में अब तक कुल 111631 लीटर अवैध शराब जब्त गयी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उम्मीदवारी वापस लेने की अन्तिम तिथि 23 जनवरी निर्धारित की गयी है

Posted on 12 January 2012 by admin

रदेश के विधानसभा निर्वाचन के प्रथम चरण में 4 मण्डलों-लखनऊ, फैजाबाद, देवीपाटन, बस्ती के 10 जिलों-सीतापुर, बाराबंकी, फैजाबाद, अम्बेडकरनगर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोण्डा, सिद्धार्थनगर एवं बस्ती के 55 निर्वाचन क्षेत्रों में निर्वाचन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गयी है जो 19 जनवरी, 2012 तक चलेगी। आज दो निर्दलीय उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया जिसमें विधानसभा क्षेत्र-268 बाराबंकी से   श्री मुकेश सिंह उम्मीदवार एवं जनपद गोण्डा के विधानसभा क्षेत्र-302 शोहरतगढ़ से     श्री सिराज मलिक उर्फ सिराज अहमद ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।
यह जानकारी मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने दी है। उन्होंने बताया कि नाम निर्देशनों की जांच 20 जनवरी, 2012 को की जायेगी और उम्मीदवारी वापस लेने की अन्तिम तिथि 23 जनवरी निर्धारित की गयी है। मतदान 8 फरवरी को होगा। उन्होंने बताया कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2012 के प्रथम चरण में मतदाताओं की कुल संख्या 17044561 (एक करोड़ सत्तर लाख चैवालीस हजार पांच सौ इकसठ) है जिनमें पुरूष मतदाताओं की संख्या 9287233 (बानबे लाख सत्तासी हजार दो सौ तैंतीस) महिला मतदाताओं की संख्या 7756551 (सतहत्तर लाख छप्पन हजार पांच सौ इक्यावन) है। उन्होंने बताया कि चुनाव वाले जनपदों में 13186 पोलिंग सेण्टर तथा 17621 पोलिंग स्टेशन बनाये गये हैं। निर्वाचन प्रक्रिया में 19383 ईवीएम का प्रयोग होगा।
श्री सिन्हा ने बताया कि विधानसभा के लिये नामांकन पत्र फार्म-2बी में उम्मीदवारों द्वारा भरे जायेंगे। प्रत्येक कार्य दिवस में नामांकन 11.00 बजे से 3.00 बजे के मध्य लिये जायेंगे। उन्होंने बताया कि आर.ओ/ए.आर.ओ. के कार्यालय के 100 मीटर की परिधि में  3 वाहन ले जाये जा सकते हैं और आर.ओ. के कक्ष में उम्मीदवार सहित 5 व्यक्ति उपस्थित रह सकते हैं। राष्ट्रीय एवं राज्यीय दलों के उम्मदवारों को एक प्रस्तावक तथा गैर मान्यता प्राप्त पंजीकृत दलों एवं निर्दलीय उम्मीदवारों के लिये 10 प्रस्तावकों की आवश्यकता होगी। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार प्रदेश के किसी भी निर्वाचन क्षेत्र से मतदाता हो सकता है परन्तु अन्य निर्वाचन क्षेत्र का मतदाता होने पर उसे मतदाता सूची का उद्धरण दाखिल करना चाहिये लेकिन प्रस्तावकों को उसी क्षेत्र का मतदाता होना चाहिये जिस क्षेत्र से उम्मीदवार नामांकन भरा है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नामांकन पत्र के साथ दो शपथ-पत्र दाखिल किये जायेंगे। एक शपथ-पत्र फार्म-26 में क्रिमिनल रिकार्ड का और दूसरा मा0 उच्चतम न्यायालय द्वारा निर्देशित सम्पत्तियों और देयताओं से संबंधित शपथ पत्र होगा। उन्होंने बताया कि दिनांक 25 फरवरी, 2011 के निर्देशों के अधीन शपथ-पत्रों का प्रारूप बदल गया है। इसी पुनरीक्षित प्रारूप पर शपथ-पत्र दाखिल किये जायेंगे, पुराने प्रारूप पर नहीं। उन्होंने बताया कि इस प्रारूप में स्वयं के साथ-साथ पत्नी और आश्रितों की सम्पत्तियों और देयताओं का विवरण देना है साथ में पैन नम्बर आदि का भी उल्लेख किया जाना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि राजनैतिक दलों द्वारा खड़े किये गये उम्मीदवारों को फार्म ए और बी दाखिल करना होगा। फार्म बी नामांकन दाखिल करने की अन्तिम तिथि को   3.00 बजे तक दाखिल किया जाना आवश्यक है।
श्री सिन्हा ने बताया कि शपथ पत्र स्टाम्प पेपर पर नोटराइज होना चाहिये और सारे कालम भरे होने चाहिये। एक उम्मीदवार द्वारा नामांकन पत्रों के 4 सेट दाखिल किये जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव हेतु जमानत की राशि रू0 10 हजार है जबकि अनुसूचित जाति और जनजाति के उम्मीदवारों के लिये यह राशि 5 हजार होगी। उन्होंने बताया कि निर्दलीय उम्मीदवार आयोग द्वारा निर्धारित फ्री सिम्बल्स में से किसी एक चुनाव चिन्ह का चयन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि पूरी नामांकन प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जायेगी। सभी उम्मीदवारों को नामांकन पत्र दाखिल करने के पहले सरसरी तौर पर एक बार भरे गये विवरणों को देख लेना चाहिये। उम्मीदवारों द्वारा दाखिल शपथ पत्र रिटर्निंग आफिसर के कार्यालय में नोटिस बोर्ड पर प्रदर्शित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि नामांकन दाखिल करते समय उम्मीदवार को निर्वाचन व्यय रजिस्टर तथा आयोग के प्रमुख निर्देशों की प्रति उपलब्ध कराई जायेंगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सर्वाधिक स्वामी विवेकानन्द से प्रभावित हॅू

Posted on 12 January 2012 by admin

img_6398स्वामी विवेकानन्द की 150वीं जयन्ती के अवसर पर श्री श्री चित्रगुप्त कायस्थ जनकल्याण समिति, लखनऊ की ओर से कायस्थ समाज का प्रतिनिधि सम्मेलन में आज 12 जनवरी को आयोजित सरस्वती शिशु मंदिर निरालानगर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा के महासचिव व राष्ट्रीय प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैं सर्वाधिक स्वामी विवेकानन्द से प्रभावित हॅू। उन्होंने कहा कि और जब भी कलकत्ता जाता हॅू तो दक्षिणेश्वर अवश्य जाता हॅू। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया को भारतीय दर्शन का संदेश देकर 39 वर्ष की आयु में स्वामी विवेकानन्द ने जीवन त्याग दिया लेकिन 20 वर्ष की आयु में शिकागों के विश्व धर्म सम्मेलन में उन्होंने भारतीय दर्शन और संस्कृति की पताका लहरा दी थी। तत्कालीन भारत जिस कठिन दौर से गुजर रहा था स्वामी विवेकानन्द ने उसमें आत्म विश्वास व चेतना पैदा की। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानन्द के विचार राष्ट्रवाद से ओत-प्रोत थे। उन्होंने हमारी चेतना को जगाने के लिए कहा था कि सभी मन्दिर बंद कर भारतमाता की पूजा करो। स्वामी जी ने 1997 में चेन्नई में यह घोषणा की थी 50 वर्ष बाद भारत आजाद होगा और उनकी घोषणा के ठीक 50 साल बाद 1947 में भारत आजाद हुआ।
श्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत की आत्मा को आद्य शंकराचायर्, स्वामी विवेकानन्द व गांधी जी ने जाना और इन सभी महापुरूषों में सादगी, समाजसेवा, देशभक्ति, गरीबों की सेवा और भारत सेवा कूट-कूटकर भरी थी। श्री रविशंकर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में नेता जी सुभाष चन्द्र बोस, डा0 राजेन्द्र प्रसाद एवं लाल बहादुर शास्त्री की चर्चा करते हए कहाकि आपको अपनी महान् परम्परा और विरासत को पहचानना चाहिए। इन सभी महापुरूषों ने जिस बड़े भारत को बनाने का संकल्प लिया था उस लक्ष्य को आगे रखकर कार्य करना चाहिए, फिर आपका रास्ता कोई नहीं रोक सकता।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 लाल बहाुदर शास़्त्री परिवार के और भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य सिद्धार्थनाथ सिंह ने एनडीए सरकार में पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी बाजपेई द्वारा स्व0 श्री शास्त्री जी के निवास को राष्ट्रीय संग्रहालय व वाराणसी की हवाई पट्टी को लाल बहादुर शास्त्री जी के नाम से घोषित किए जाने की चर्चा करते हुए कहा कि कायस्थ समाज का राष्ट्र निर्माण में बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने समाज की युवा ऊर्जा का आह्वान करते हुए कहा कि भारत राष्ट्र के सत्त गौरवशाली भविष्य के लिए अपनी महती भूमिका अभिनीत करें।

कार्यक्रम के मुख्य संयोजक भाजपा के महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार ने कहा कि श्री श्री चित्रगुप्त कायस्थ जनकल्याण समिति स्वामी विवेकानन्द की गौरवगाथा को दुनिया के कोने-कोने में ले जाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि कायस्थ समाज का गौरवशाली इतिहास रहा है। स्वामी विवेकानन्द ने दुनिया में हिन्दुत्व व वेदान्त दर्शन का प्रचार किया तथा देश का गौरव बढ़ाया। इस मंच से उन्होंने स्वामी विवेकानन्द के जन्मदिन व भगवान चित्रगुप्त के जन्मदिन को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग की व कायस्थ समाज के गरीब बच्चों की शिक्षा व निर्धन परिवार की लड़कियों के विवाह के लिए सहायतार्थ कोष स्थापित किए जाने की बात कही।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सहित सभी विशिष्ठ अतिथियों को शाल व स्वामी विवेकानन्द की मुर्ति/चित्र देकर सम्मानित किया गया। विशिष्ठ अतिथियों में प्रमुख रूप से पूर्व जस्टिस सुधीर चन्द्र वर्मा, पूर्व अध्यक्ष रेवन्यू बोर्ड सुनन्दा कुमार, पूर्व जस्टिस ज्ञान चन्द्र, भाजपा प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार, के0पी0 श्रीवास्वत पूर्व आई0ए0एस0, शिव कुमार अस्थाना (पूर्व एमएलसी) कायस्थ सभा के अध्यक्ष विनोद श्रीवास्तव आदि को सम्मानित किया गया।
चित्रगुप्त मन्दिर निर्माण में योगदान के लिए एस0सी0सक्सेना व आई0टी0 क्विज प्रतियोगिता में कई देशों में प्रथम स्थान पाए सिद्धार्थ मुकुन्द श्रीवास्तव एक कृष्णबल्लभ सहाय को शाल और प्रतिमा देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से प्रदेश के वरिष्ठ प्रवक्ता सत्यदेव ंिसंह, प्रदेश मीडिय प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, सहमीडिया प्रभारी दिलीप श्रीवास्तव, चिकित्सा प्रकोष्ठ के सह संयोजक डा0 के0के0 श्रीवास्तव, खेलकूद प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक नीरज शंकर सक्सेना, दूरभाष प्रकोष्ठ के आनन्द मोहन भट्नागर, अनिल बाजपेई, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, सुरेश तिवारी, शलभ श्रीवास्तव, प्रदेश मंत्री शैलतन्या श्रीवास्तव, महिला मोर्चा की प्रवीण श्रीवास्तव, शिक्षा प्रकोष्ठ के सहसंयोजक मथुरेश श्रीवास्तव, किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री विवेक श्रीवास्तव, इन्दिरानगर कायस्थ सभा के राजेन्द्र श्रीवास्तव, डा0 सरिता श्रीवास्तव, लखीमपुर की डा0 ईरा श्रीवास्तव, कुशीनगर के ज्ञानेन्द्र श्रीवास्तव, प्रतापगढ़ के भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहरलाल श्रीवास्तव,ममता भट्नागर, राजेन्द्र निगम रायबरेली, राजन श्रीवास्तव सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांगे्रस वर्ग संघर्ष कराकर अपना राजनैतिक हित साधना चाहती है

Posted on 12 January 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार ने आज कहा कि कांगे्रस सत्ता के खातिर वर्ग संघर्ष कराने पर उतर आई है। श्री कटियार ने सपा-बसपा पर मजहबी आरक्षण में सम्मिलित होने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि यदि कांगे्रस के षडयंत्र में सपा व बसपा शामिल नहीं है तो ये पार्टिया बताए कि 9 प्रतिशत आरक्षण पर इनका रूख क्या है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांगे्रस पिछड़े वर्ग के आरक्षण तक सीमित नहीं है। उसकी निगाहें शेष बचे कोटे पर भी लगी है। आने वाले समय में कांगे्रस पार्टी देश का विभाजन कराने से भी नहीं मानेगी। कांगे्रस वर्ग संघर्ष कराकर अपना राजनैतिक हित साधना चाहती है। जिसकी नींव दलितों व पिछड़ों के आरक्षण में कटौती कर शुरूकर दी है।
श्री कटियार ने कहा कि भाजपा इसका डटकर विरोध कर रही है और विरोध जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि 13 जनवरी से 17 जनवरी के बीच पार्टी सभी जिलों में विरोध प्रदर्शन करेगी। श्री कटियार ने कांगे्रस-सपा-बसपा को सर्व समाज का विरोधी बताते हुए ये पार्टियां समाज में दलितों, पिछड़ों व समाज के सभी वर्गो की परवाह किए बगैर वोट बैंक की राजनीति करती हैं। यही कारण है कि कांगे्रस द्वारा उ0प्र0 चुनावों में अपने राजनैतिक फायदे के लिए मजबही आरक्षण की बात कर पिछड़ों के हकों पर डाका डाला। लेकिन संविधान विरोधी मजहबी आरक्षण के मुद्दे पर सपा-बसपा, कांगे्रस के सुर में सुर मिलाते नजर आए। सपा बसपा यदि सच में पिछड़ों के हितेषी होते तो वह धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध करते।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आरक्षण और रोजी-रोटी की सम्मानजनक व्यवस्था करने का भरोसा दिलाया

Posted on 12 January 2012 by admin

12-01-bसमाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज यहां मुस्लिम समाज को समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर पर्याप्त आरक्षण और रोजी-रोटी की सम्मानजनक व्यवस्था करने का भरोसा दिलाया। उन्होने कहा कि उनकी सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
श्री यादव के समक्ष आज बड़ी संख्या में मुस्लिम बुद्धिजीवी, इमाम तथा उलेमा समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष श्री अहमद हसन, प्रदेश एवं प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी मौजूद थे। नदवा के मौलाना अब्दुल सलाम नदवी ने कहा कि बसपा ने मुसलमानों का उत्पीड़न किया है जबकि मुलायम सिंह यादव ने मुसलमानों के लिए कुर्बानी दी है।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि स्वयं कैग की रिपोर्ट में बताया गया है कि उर्दू फारसी शिक्षा के लिए आवंटित धन बसपा सरकार ने दलितों पर खर्च कर दिया। मुस्लिम समाज की बेकारी, गरीबी, मकान, शिक्षा की समस्याओं के समाधान के लिए समाजवादी पार्टी की सरकार ध्यान देगी। उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकारों ने उर्दू अनुवादकों शिक्षकों को नौकरी दी। आजादी के बाद पहली बार मुलायम सिंह यादव ने 15 प्रतिशत मुस्लिम नौजवानों को पुलिस में नौकरी दी। श्री यादव ने कहा कि चुनाव के दिन नजदीक है, मुस्लिम समाज की मदद मिलेगी तो समाजवादी पार्टी की बहुमत की सरकार बनेगी।
समाजवादी पार्टी में शामिल होने वालों में मुख्य हैंः- मौलाना अबुल जफर नदवी, मौ0 मुहम्मद उस्मान नदवी, मौ0 निसार नदवी, मुहम्मद सदाकत नदवी, मौ0 नोमान कासमी, मौ0 अबदुल लतीफ कासमी, मौ0 अमानुल्ला कासमी, मौ0 जफर कासमी और जनाब नियाज अहमद (से0नि0 जिला जज)।
प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष आज भारतीय कश्यप विकास मंच के प्रदेश अध्यक्ष मांगेराम कष्यप एवं जिलाध्यक्ष एवं अध्यक्ष भाईचारा कमेटी बसपा सहारनपुर के श्री धन प्रकाश कश्यप के नेतृत्व में बसपा छोड़कर बड़ी संख्या मंे कश्यप बंधु समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। श्री यादव ने उम्मीद जताई कि उनके आने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी।
पैक्सफेड के चेयरमैन श्री नरेशशंकर श्रीवास्तव के साथ कांग्रेस, बसपा,डीएस-4 और भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता, नेता विरोधी दल उत्तर प्रदेश विधान सभा श्री शिवपाल सिंह यादव के समक्ष समाजवादी पार्टी में शामिल हुए और उन्होने सन् 2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने का संकल्प लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

एम0 के0 सुन्दरम होगे हरदोई के नये डीएम

Posted on 12 January 2012 by admin

news-no-2जनपद मे 23 माह के कार्यकाल के दौरान निवर्तमान जिलाधिकारी ऐ0 के0 सिह राठौर ने कई यादगार लम्हें जनहित कारी कदम त्वरित गति से उठाकर हरदोई के निवासियो पर अपनी छाप जिस प्रकार से छोडी ये उनकी कार्यशैली के विशेषता रही है। जनपद का निवासी इसे लम्बे समय तक नही भूल पायेगा, उनके कार्यकाल मे हरदोई प्रेक्षाग्रह का निर्माण हरदोई महोत्सव की पुनः रंगारंग श्ुरूआत सेमरिया स्मारक का पुनर्निमाण बाड आपदा राहत मे जरूरत मन्दो की भरपूर मदद सामग्री का वितरण उनके कार्यकाल की प्रमुख उपलब्धिया चिर्काल तक लोगो को याद दिलाती रहेगी। वैसे तो उनकी सरकारी सेवा से अवकाश 31 जनवारी को समाप्त हो रहा था परन्तु चुनाव पूर्व ही उनका स्थानान्तरण आयुक्त कृर्षि उत्पादन शाखा लखनऊ मे कर दिया गया है। शासन से उनकी सूचना जैसे ही जिला मुख्यालय आ पहुची लोगो को काफी कष्ट हुआ। उनके स्थान पर नये डीएम एन0 के0 सुन्दरम 1997 बैच के आईएस अधिकारी है जो डीएम हरदोई बनकर आ रहे है। प्रति नियुक्ति पर चुनाव आयोग की ओर से हरदोई के जिलाधिकारी बनाये गये है। स्मरणीय हो कि निवर्तमान जिलाधिकारी श्री राठौर ने 3 फरवरी को ही जिले का चार्ज लिया था, साहित्य कार , कलाप्रेमी एवं कवि के रूप मे उन्होने ख्याति पाई, और अपने कार्याे के वजह से सराहे गये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

निकाय चुनाव पर आयोग का निर्णय घोषित

Posted on 12 January 2012 by admin

हरदोई जनपद की विधानसभा चुनाव के बाद स्थानीय निकाय चुनाव को सम्पन्न कराने के लिये चुनाव आयोग ने कमर कसकर पूरी तैयारी कर ली है। इस सम्बन्ध मे आरक्षण की स्थिति मे अपनी मोहर लगाकर उन पर आपत्तिया मागी गई है जिन पर जनपद की 7 नगर पालिका 6 नगर पंचायते और 243 वार्डो के आरक्षण की सूचिया जारी करके जिसमे नगर पालिका हरदोई मे वार्ड संख्या 26 सण्डीला मे 25 बिलग्राम मे 25 मल्लावा मे 25, सांन्डी मे 25 शहाबाद मे 25, पिहानी मे 25, एवं नगर पंचायम गोपामऊ मे 12, कछौना पतसेनी मे 12, बेनीगंज मे 10, माधौगंज और कुरसठ की 10, 10 व पाली मे 13 वार्ड है, इनके आरक्षण की स्थिति बिलकुल स्पष्ट कर दी है, इन पर अगर किसी को आपत्तिया है तो 18 जनवरी तक भेज दे। शहर नगर पालिका हरदोई की स्थिति का विवरण इस प्रकार है, अनुसूचित महिला वार्ड सख्या 4, सिविल लाइन पश्चिमी अनुसूचित जाति वार्ड 5, पेनीपुरवा वार्ड 6 सिविल लाइन पूर्वी पिछडा वर्ग महिला वार्ड 25, सराय थोक पश्चिमी वार्ड 1 आलूथोक उत्तरी वार्ड न0 20 वहरा सौदागर पूर्वी पिछडा वर्ग वार्ड 18, वैटगंज दक्षिणी वार्ड 14, बोर्डिग हाउस वार्ड 16, आलूथोक दक्षिणी वार्ड 3, लक्ष्मीपुरवा महिला वार्ड 19, अशरफटोला वार्ड 9, महेश बाल्मिकीनगर वार्ड 24, रेलवे गंज मध्य वार्ड न0 7, मंगलीपुरवा वार्ड 12, लाइनपुरवा अनारक्षित वार्ड 2, उचा थोक वार्ड 22, वहरा सौदागर पश्चिमी वार्ड 13, सराय थोक पूर्वी वार्ड 23, वहरा सौदागर मध्य वार्ड 17, नुमायश पुरवा वार्ड 21, मोमीनाबाद वार्ड 11, देविन पुरवा वार्ड 26, वैटगंज उत्तरी वार्ड 15, नई बस्ती वार्ड 8, आवास विकास कालोनी वार्ड संख्या 10, चन्दीपुरवा आदि शामिल है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2012
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in