Archive | January 18th, 2012

प्रदेश के विधानसभा निर्वाचन-2012 के दूसरे चरण में 4 मण्डलों के 9 जिलों में नामांकन शुरू

Posted on 18 January 2012 by admin

इस चरण में लगभग 1.93 करोड़ मतदाता करेंगे मतदान

प्रदेश के विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2012 के दूसरे चरण में 4 मण्डलों-बस्ती, आजमगढ़, गोरखपुर, वाराणसी के 9 जिलों-संतकबीरनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, आजमगढ़, मऊ, बलिया तथा गाजीपुर के कुल 59 विधानसभा क्षेत्रों में निर्वाचन की प्रक्रिया आज सेे शुरू हो गयी है। नामांकन की अंतिम तिथि 23 जनवरी, 2012 है, 24 जनवरी को नामांकन पत्रों की जाँच की जायेगी तथा 27 जनवरी 2012 तक नाम वापस लिये जा सकेंगे। मतदान 11 फरवरी को होगा।
यह जानकारी आज यहां जनपथ स्थित विकास भवन के चतुर्थ तल पर स्थित सभागार में प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अनीता सी0 मेश्राम ने दी। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण के प्रथम दिन आज कुल 7 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक कार्य दिवस में नामांकन 11.00 बजे से 3.00 बजे के मध्य लिये जायेंगे। नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान आर0ओ0/ए0आर0ओ0 के कार्यालय के 100 मीटर की परिधि में 3 वाहन ले जाये जा सकते हैं और आर0ओ0 के कक्ष में उम्मीदवार सहित 5 व्यक्ति उपस्थित रह सकते हैं। उम्मीदवारों द्वारा दाखिल शपथ पत्र रिटर्निंग आफिसर के कार्यालय में नोटिस बोर्ड पर प्रदर्शित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि नामांकन दाखिल करते समय उम्मीदवार को निर्वाचन व्यय रजिस्टर तथा आयोग के प्रमुख निर्देशों की प्रति उपलब्ध कराई जायेंगी।
श्रीमती मेश्राम ने बताया कि इस चरण में मतदाताओं की कुल संख्या 1.93 करोड़ है जिनमें पुरूष मतदाताओं की संख्या 1.06 करोड़ तथा महिला मतदाताओं की संख्या 86.61 लाख है। उन्होंने बताया कि चुनाव वाले जनपदों में लगभग 13 हजार पोलिंग सेण्टर तथा लगभग 20 हजार पोलिंग स्टेशन बनाये गये हैं। निर्वाचन प्रक्रिया में लगभग 22 हजार ईवीएम मशीनों का प्रयोग होगा। उन्होंने बताया कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2012 के प्रथम चरण में अब तक 145 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। इस चरण का मतदान 8 फरवरी को होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में आज लगभग 5 हजार मामलों में हुई कार्यवाई

Posted on 18 January 2012 by admin

201 एफ0आई0आर0 दर्ज, लगभग 12 हजार लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त
अब तक 4.94 लाख मामलों में कार्रवाई, 1786 एफ0आई0आर0 दर्ज
सी0आर0पी0सी0 की धारा 107/116 के तहत 9 लाख से अधिक व्यक्ति पाबन्द
अभियान के तहत कुल 140231 लीटर अवैध शराब एवं 28.53 करोड़ रूपये जब्त

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों में आज 525 वालराइटिंग, 316 बैनर्स, 1243 पोस्टर, 3022 हजार झण्डे आदि हटाये गये तथा 201 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसी प्रकार आज 107 अवैध असलहे एवं 141 कारतूस जब्त करते हुये 40 हजार से अधिक व्यक्तियों को सी0आर0पी0सी0 की धारा-107 एवं 116 के तहत पाबन्द किया गया। अवैध हथियार बनाने वाले 297 कारखानों को सीज किया गया। लाइसेंसी हथियारों के विरूद्ध चलाये गये अभियान के तहत 11843 लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये तथा 4290 संवेदनशील केन्द्रों का चिन्हीकरण किया गया और 23086 व्यक्तियों को चुनाव में समस्या उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों के रूप में चिन्हित किया गया।
यह जानकारी संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती मेश्राम ने दी है। उन्होंने बताया कि आचार संहिता के उल्लंघन के तहत प्रदेश में अब तक लगभग 4.94 लाख मामलों में कार्यवाई करते हुए लगभग 42 हजार से अधिक वालराइटिंग, 1.91 लाख पोस्टर तथा लगभग 2.60 लाख बैनर्स एवं अन्य सामग्री हटाते हुए 1786 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में शांतिपूर्ण चुनाव कराये जाने के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था के तहत प्रदेश में अब तक 2346 अवैध असलहों के साथ 4015 कारतूस जब्त किये गये और लगभग 9 लाख व्यक्तियों को धारा 107/116 सी0आर0पी0सी0 के अंतर्गत पाबन्द किया गया। इसके अतिरिक्त 9102 लोगों के विरूद्ध गैर जमानती वारन्ट तामील कराये गये तथा अवैध हथियार बनाने वाले 4897 कारखानों पर छापे की कार्यवाई में सीज किया गया। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान अब तक लगभग 2 लाख से अधिक लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये।
श्रीमती मेश्राम ने बताया कि आज जनपद सहारनपुर, एटा, झांसी एवं रामपुर में कुल 5082 लीटर अवैध शराब बरामद करते हुए 5 अभियुक्तों के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। आज आबकारी विभाग के प्रवर्तन दल द्वारा डाले गये छापे में 3590 लीटर देशी शराब एवं 1492 लीटर विदेशी बरामद की गयी। प्रदेश में अब तक कुल 140231 लीटर अवैध शराब जब्त गयी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक फ्लांइग स्क्वायड एवं निगरानी दल द्वारा लगभग 28.53 करोड़ रूपये बरामद किये गये है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जिला निर्वाचन अधिकारी अपने जिले में एक जिला निर्वाचन अधिकारी संवाद केन्द्र स्थापित करें- मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उ0प्र0

Posted on 18 January 2012 by admin

संवाद केन्द्र हेतु नोडल अधिकारी नामित कर मुख्य निर्वाचन अधिकारी को अवगत कराने के निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने प्रदेश के जिला निर्वाचन अधिकारियों को अपने जिले में एक जिला निर्वाचन अधिकारी संवाद केन्द्र स्थापित करने के निर्देश दिये हैं। प्रदेश के विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मतदाताओं से सीधा सम्पर्क स्थापित कर स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान सम्पन्न कराने के उद्देश्य से संवाद केन्द्र की स्थापना की जा रही है। संवाद केन्द्र के लिए नामित नामित नोडल अधिकारी को दस बिन्दुओं पर संवाद करने के निर्देश दिये गये हैं।
संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अनीता सी0 मेश्राम ने आज यहां यह जानकारी दी। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी संवाद केन्द्र में कम्युनिकेशन प्लान में इंगित संभ्रान्त व्यक्तियों व अन्य मतदाताओं से संवाद हेतु एक रजिस्टर रखा जायेगा। इस रजिस्टर में व्यक्ति का नाम, फोन/मोबाइल नम्बर/विधान सभा क्षेत्र का नाम, वार्ता के उल्लेखनीय बिन्दु तथा इन बिन्दुओं पर किस अधिकारी को कार्यवाही हेतु भेजा गया है, संबंधी विवरण दर्ज किये जायेंगे।
श्रीमती अनीता सी0 मेश्राम ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी संवाद केन्द्र के लिए एक नोडल अधिकारी नामित करने के भी निर्देश दिये गये हैं जो संवाद केन्द्र में रखे गये रजिस्टर का अवलोकन एवं उल्लेखनीय बिन्दुओं पर की गयी कार्यवाही की मानीटरिंग करेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी समय-समय पर संवाद केन्द्र द्वारा की गयी कार्यवाही का अनुश्रवण करेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये हैं कि वे जिला निर्वाचन अधिकारी संवाद केन्द्र हेतु नामित किये गये नोडल अधिकारी का नाम, दूरभाष नम्बर, मोबाइल नम्बर, ई-मेल आईडी की सूचना कार्यालय मुख्य निर्वाचन अधिकारी को तत्काल उपलब्ध करायें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

महिला मतदाताओं को मतदेय स्थलों में विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराने के भारत निर्वाचन आयोग केे निर्देश

Posted on 18 January 2012 by admin

भारत निर्वाचन आयोग ने आगामी विधानसभा निर्वाचन-2012 को मतदेय स्थलों पर महिला मतदाताओं को विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं। आयोग द्वारा चुनावों में महिलाओं के मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से दिये गये निर्देशों के अनुसार ऐसे स्थानों जहां पर एक भवन/परिसर में दो पोलिंग स्टेशन स्थापित किये गये हों वहां एक केन्द्र पुरूषों तथा एक केन्द्र महिलाओं के लिए आवंटित किये जाने में कोई आपत्ति आयोग को नहीं है।
संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अनीता सी0 मेश्राम ने आज यहां यह जानकारी दी। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि जहां महिला मतदाता भारी संख्या में हैं और उनमें पर्दानशीन औरतों की संख्या काफी है ऐसे केन्द्रों पर महिला मतदाताओं की पहचान के लिए महिला मतदान अधिकारी नियुक्ति कीे जानी चाहिए।
श्रीमती मेश्राम ने यह भी बताया कि आयोग ने यह भी निर्णय लिया है कि जो महिलायें पोलिंग स्टेशन पर मत देने आती हैं उन पर विभिन्न घरेलू कार्य निपटाने का भी दायित्व होता है। अतः आयोग ने निर्देश दिये हैं कि मतदेय स्थल पर एक पुरूष मतदाता के बाद दो महिला मतदाताओं को प्रवेश की अनुमति दी जायेगी। उन्होंने बताया कि समस्त जिला निर्वाचन अधिकारियों को यह निर्देश दिये गये हैं कि वे आयोग के निर्देशों का अध्ययन कर समस्त रिटर्निंग आफिसर्स, सहायक रिटर्निंग आफिसर्स एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के संज्ञान में लाते हुए अनुपालन सुनिश्चित करायें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

List of Nominations

Posted on 18 January 2012 by admin

phase-1
phase-2

Comments (0)

धर्म के आधार पर आरक्षण संविधान के खिलाफ और अनुचित है

Posted on 18 January 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने धर्म के आधार पर आरक्षण का पुरजोर विरोध किया है। उन्हांेने कहा कि देश के संविधान निर्माता भी धर्म आधारित आरक्षण के खिलाफ थे। संविधान सभा में जवाहर लाल नेहरू, मौलाना आजाद, बी आर अम्बेडकर, सरदार बल्लभ भाई पटेल सभी ने इस मजहबी आरक्षण की खिलाफत की थीे। अतः धर्म के आधार पर आरक्षण संविधान के खिलाफ और अनुचित है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में स्पष्ट रूप से व्यवस्था दी है कि 50 फीसदी आरक्षण के उपर आरक्षण नहीं हो सकता है।
श्री गडकरी ने कहा कि वोट बैंक पाॅलिटिक्स के लिए कांगे्रस एक और बटवारे की ओर ले जा रही है। कांग्रेस अल्पसंख्यकों को आरक्षण 9 फीसदी तक बढाने की बात कर रही है वहीं समाजवादी पार्टी द्वारा इस आरक्षण को 18 फीसदी तक बढ़ाने की घोषणा मुलायम सिंह कर रहे हैं। पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि अल्पसंख्यको को साढे चार फीसदी आरक्षण ओबीसी के कोटे से निकाला गया है। उन्होंने पूछा कि कांगे्रस 9 फीसदी तथा सपा 18 फीसदी अल्पसंख्यकों को आरक्षण कैसे देगी जबकि 50 फीसदी से अधिक आरक्षण संविधान विरोधी होगा जो विधि सम्मत ही नहीं है। इस लोकसभा मंे संविधान संशोधन के लिए कांगे्रस नीति सरकार के पास आवश्यक दो तिहाई बहुमत भी नहीं है। इस प्रकार से अल्पसंख्यकों के लिए 18 फीसदी आरक्षण मांगकर मुलायम सिंह ओ0बी0सी0 वर्ग के हितों पर कुठाराघात कर रहे हैं।  मुलायम और कांगे्रस को बताना चाहिए कि वे ओबीसी के हितों पर किस सीमा तक चोट पहुंचाने के लिए तत्पर हैं। पिछड़ों के आरक्षण से ही निकाल कर अल्पसंख्यकों को देने की बात की जा रही है। साथ ही उन्हांेने सूूबे की मुख्यमंत्री मायावती से इस पूरे मसले पर अपनी भूमिका एवं मत साफ करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मौन रहकर मायावती कहीं न कहीं सपा और कांग्रेस को समर्थन दे रही है।
पार्टी अध्यक्ष नीतिन गडकरी ने कहाॅ कि गरीबी पूरे भारत की समस्या है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कहते है कि देश की सम्पत्ति पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है। जबकि बीजेपी कहती है कि इस पर पहला अधिकार देश के गरीबांे का है। चाहे वह किसी संप्रदाय धर्म व जाति के क्यों न हों। बीजेपी उत्तर प्रदेश को बीमारू प्रदेश से उत्तम प्रदेश बनाना चाहती है। श्री गडकरी ने उत्तर प्रदेश की जनता से अपील की है कि यूपी के विकास के लिए भाजपा का समर्थन करें। कांग्रेस, सपा और बसपा तीनों पार्टियां मिलकर उ0प्र0 को बर्बाद कर रहीं हैं। ये सभी दल केन्द्र में एक साथ है और यूपी में एक-दूसरे के विरोधी बनने का नाटक करते है। जनता को इनके छल को समझना होगा और उ0प्र0 विकास, सुशासन व सामाजिक समरसता का देश में उदाहरण बन सके, इसके लिए भाजपा को समर्थन देने के लिए प्रदेश की जनता से उन्होंने अपील की।
प्रेस का संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने भारतीय जनवादी पार्टी के साथ गठबंधन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जनवादी पार्टी चार विधान सभा क्षेत्रों में भाजपा के साथ मिलकर अपने प्रत्याशी उतारेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा मजहबी आरक्षण के खिलाफ दि0 23 जनवरी को ’मजहबी आरक्षण हटाओ पिछड़ा आरक्षण बचाओ’ आंदोलन प्रत्येक जिला स्तर पर करेगी। श्री शाही ने घोषणा की कि भाजपा दि0 20 जनवरी से 30 जनवरी तक प्रत्येक विधानसभा स्तर पर ’सत्ता परिवर्तन पदयात्रा’ निकालेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में आज लगभग 3535 मामलों में हुई कार्यवाई, 154 एफ0आई0आर0 दर्ज

Posted on 18 January 2012 by admin

लाल-नीली बत्ती के दुरूपयोग के 212 मामलों में दर्ज हुई 124 एफ0आई0आर0
लगभग 14825 लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त
अब तक 5 लाख मामलों में कार्रवाई, 1940 एफ0आई0आर0 दर्ज
अभियान के तहत कुल 143166 लीटर अवैध शराब एवं 28.70 करोड़ रूपये जब्त

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों में आज 3535 वालराइटिंग,  बैनर्स, पोस्टर, हजार झण्डे लाल-नीली बत्ती, लाउडस्पीकर एवं मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकद धनराशि एवं उपहार वितरण आदि के मामलों में 154  एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसी प्रकार आज 102 अवैध असलहे एवं 166 कारतूस जब्त करते हुये 30 हजार व्यक्तियों को सी0आर0पी0सी0 की धारा-107 एवं 116 के तहत पाबन्द किया गया।
यह जानकारी संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अनीता सी0 मेश्राम ने दी। उन्होंने बताया कि आज लाल-नीली बत्ती एवं झण्डों के दुरूपयोग के 212 मामलों में कार्यवाई करते हुए 124 तथा बिना अनुमति सभा/भाषण, लाउडस्पीकर का प्रयोग करने तथा मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकदी एवं उपहार के वितरण के 2 मामलों में एक एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। उन्हांेने बताया कि हथियार बनाने वाले 539 अवैध कारखानों को सीज किया गया। लाइसेंसी हथियारों के विरूद्ध चलाये गये अभियान के तहत 14825 लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये तथा 4714 संवेदनशील केन्द्रों का चिन्हीकरण किया गया और 25 हजार से अधिक व्यक्तियों को चुनाव में समस्या उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों के रूप में चिन्हित किया गया।
श्रीमती मेश्राम ने बताया कि आचार संहिता के उल्लंघन के तहत प्रदेश में अब तक वालराइटिंग, बैनर्स, पोस्टर, झण्डे लाल-नीली बत्ती, लाउडस्पीकर के दुरूपयोग एवं मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकद धनराशि एवं उपहार वितरण आदि के लगभग 5 लाख मामलों में कार्यवाई करते हुए 1940 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में शांतिपूर्ण चुनाव कराये जाने के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था के तहत प्रदेश में अब तक 2466 अवैध असलहों के साथ 4190 कारतूस जब्त किये गये और लगभग 9 लाख व्यक्तियों को धारा 107/116 सी0आर0पी0सी0 के अंतर्गत पाबन्द किया गया। इसके अतिरिक्त 9854 लोगों के विरूद्ध गैर जमानती वारन्ट तामील कराये गये तथा अवैध हथियार बनाने वाले 4904 कारखानों पर छापे की कार्यवाई में सीज किया गया। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान अब तक लगभग 2.1 लाख लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये।
संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आज जनपद सहारनपुर, रमाबाईनगर, गोण्डा एवं गोरखपुर में कुल 2935 लीटर अवैध शराब बरामद करते हुए 4 अभियुक्तों के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। आज आबकारी विभाग के प्रवर्तन दल द्वारा डाले गये छापे में 2764 लीटर देशी, 20 लीटर बियर एवं 151 लीटर विदेशी बरामद की गयी। प्रदेश में अब तक कुल 140231 लीटर अवैध शराब जब्त गयी है। उन्होंने बताया कि फ्लाइंग स्क्वायड एवं निगरानी दल द्वारा आज 16.26 लाख रूपये बरामद किया गया तथा अब तक प्रदेश में कुल 28.70 करोड़ रूपये की धनराशि जब्त की गयी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

The BJP has decided the following names for the ensuing General Elections for the Legislative Assembly of Uttar Pradesh

Posted on 18 January 2012 by admin

Uttar Pradesh Legislative Assembly Election 2012

Sl.    Constituency No. & Name    Name of the Candidates
1.        19    Barhapur    Dr. Indradev Singh
2.        54    Muradnagar    Shri Brijpal Tevatiya
3.        57    Modinagar    Shri Satendra Tyagi
4.        150    Sevata    Shri Naval Tandon
5.        176    Mohanlalganj (SC)    Smt. Purnima Verma
6.        238    Jahanabad    Shri Manoj Shukla
7.        241    Ayah Shah    Shri Hiralal Nishad

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

निर्वाचन अधिकारी ने किया विस चुनाव कार्यक्रम की घोषणा

Posted on 18 January 2012 by admin

चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। विधानसभा चुनाव के लिए 21 जनवरी को निर्वाचन की अधिसूचना जारी की जाएगी।
चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस द्वारा जारी किए गए कार्यक्रम के तहत 21 जनवरी को निर्वाचन की अधिसूचना जारी होगी। इसी के साथ नामांकन प्रकिया शुरू हो जाएगी। 28 जनवरी को नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि घोषित की गई है। 30 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी। एक फरवरी तक नामांकन पत्र वापस किए जा सकेंगे। 15 फरवरी को मतदान और छह मार्च को मतगणना कराई जाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

रालोद प्रत्याशियों की सूची जारी

Posted on 18 January 2012 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चैधरी अजित सिंह ने 2012 के विधानसभा चुनाव हेतु उ0प्र0 में निम्न रालोद प्रत्याशियों की घोषणा की है। रालोद के महासचिव व प्रवक्ता अनिल दुबे ने आज घोषित पार्टी प्रत्याशियांे की सूची जारी की।
क्रमांक         विधानसभा नम्बर व क्षेत्र         प्रत्याशी का नाम
1.         11 बुढ़ाना                 श्री राजपाल बालियान
2.        44 सरधना                श्री हाजी याकूब कुरैशी
3.        49 मेरठ दक्षिण                श्री मन्जूर अहमद सैफी
4.        57 मोदीनगर                पं0 सुदेश शर्मा
5.        60 गढ़मुक्तेश्वर            श्री रवीन्द्र चैधरी
6.        82 माँट                श्री जयन्त चैधरी
7.        83 गोवर्धन                श्री ठाकुर मेघश्याम सिंह
8.        टूण्डला सुरक्षित                श्री ओमप्रकाश दिवाकर

श्री दुबे ने बताया कि पार्टी 28 प्रत्याशियों की पूर्व मंे सूची जारी कर चुकी है आज घोषित प्रत्याशियों की यह चैथी सूची है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2012
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in