Archive | January 1st, 2012

New Year’s Day in Raj Bhawan

Posted on 01 January 2012 by admin

On the occasion of New Year Day, the U.P. Chief Minister, Ms Mayawati today called upon the state Governor, Mr. B.L. Joshi at Raj Bhawan and exchanged greetings.
Lokayakt, Mr. N.K. Mehrotra, Cabinet Secretary, Mr. Shashank Shekhar Singh, Chief Secretary, Mr. Anoop Misra, DGP, Mr. Brijlal, Vice Chancellors of various Universities, Principal Secretaries, Secretaries, Police Officers, other senior officials and eminent citizens met the Governor to greet him.
Earlier the Governor met all the officers and employees of Raj Bhawan. Mr. Joshi while extending his best wishes, asked the people to work for all round development of the state and country. Principal Secretary to the Governor, Mr. G. Pattanaik and Secretary, Mrs. Veena were also present on this occasion.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मायावती सरकार के 51 मंत्रीयों में से अभी 30 मंत्री बचे हुए है

Posted on 01 January 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय के लोकायुक्त को लेकर की गयी टिप्पणी पर गहरी आपत्ति जताते हुए मायावती सरकार की चुप्पी पर आश्चर्य व्यक्त किया है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि मायावती सरकार के 51 मंत्रीयों में से अभी 30 मंत्री बचे हुए है। शायद मुख्यमंत्री मायावती को भी अब एहसास हो चुका है कि अब और दागियों का हटाना आत्मघाती हो सकता है।यही वजह है कि अब तक लोकायुक्त, एन के मेहरोत्रा के यहां शिकायत पहुंचते ही 20 मंत्रियों की मायावती छुटटी कर चुकी है। लेकिन अब वो अपने रूख से पलट गई है  और अपने दागी मंत्रियों को संरक्षण देती नजर आ रही है। यही वजह है कि उर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय के लोकायुक्त पर सीधा हमला करने के बावजूद अभी तक मौन है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा सरकार की चुप्पी पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि आखिर इस मौन का क्या मतलब है। क्या मायावती और उनकी पार्टी की तरफ से उर्जा मंत्री को यह इसारा कि वो लोकायुक्त पर सीधा हमला करें। चुनाव आयोग से लेकर खुद लोकायुक्त महोदय इस अप्रत्याशित टिप्पणी पर हैरान है। लेकिन बसपा मौन सोध है, भाजपा अध्यक्ष ने मांग की है कि मुख्यमंत्री मायावती को इस पूरे मामले पर सफाई देनी चाहिए कि आखिर उनकी मंशा क्या है? क्या वो रामवीर उपाध्याय को कानून, संविधान और नैतिकता के उपर उठकर कुछ भी बोलने की खुली छूट दे दी है। इस बात की सफाई मुख्यमंत्री महोदय को जल्द से जल्द देनी चाहिए। बीजेपी का आरोप है कि यह बीएसपी की सोची-समझी रणनीति के तहत हो रहा है।

श्री शाही ने कांग्रेस पार्टी हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस एक बार फिर आम जनता को देने के लिए हर बार की तरह न्यू इयर गिफट पैकेट तैयार कर लिया है। जो जनता की जेब पर डाका डालेगा। क्योकि उम्मीद के अनुरूप कांग्रेस के इस गिफट में मंहगाई ही है। और पेट्रोल के बढे हुए दाम के रूप में सामने आयेगी। उम्मीद है कि ये कीमत 3 से 4 रूपये के बीच हो सकती है। वैसे कांग्रेस दो दिन पहले ही सीएनजी की कीमत बढाकर लगातार महंगाई के भवंर में जनता को ढकेले जा रही है। पर उम्मीद ये भी है कि चुनाव को देखते हुए कांगे्रस जनता के सामने नाटक वाली स्थिती में उहापोह की स्थिति भी पैदा करेगी। पर बीजेपी कांग्रेस के इस निर्णय का न सिर्फ विरोध करेगी बल्कि जनता के बीच उसका काला सच भी सामने लाएगी। क्योकि पेटोल के दाम से मंहगाई जोर शोर से बढेगी। जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पडेगा। बीजेपी प्रदेश की 20 करोड जनता के सामने इन भ्रष्ट पार्टियों को बेनकाब करके रहेगी। और प्रदेश में एक स्वच्छ जनहित और विकासवादी सोच वाली सरकार बनायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरकार आदर्श आचार संहिता का सरेआम उल्लंघन कर रही है

Posted on 01 January 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने बसपा सरकार पर प्रशासनिक तंत्र का राजनैतिकरण करने व पार्टी के प्रचार में दुरूपयोग करने का आरोप दोहराते हुए कहा कि सरकार आदर्श आचार संहिता का सरेआम उल्लंघन कर रही है। इस सरकार के रहते निष्पक्ष, निर्भीक व स्वतंत्र चुनाव की संभावना नहीं है। मंत्रिमण्डल का बड़ा हिस्सा हट गया है। सरकार की बर्खास्तगी ही निष्पक्ष चुनाव का एकमात्र रास्ता है। प्रदेश प्रवक्ता सदस्य विधान परिषद हृदयनारायण दीक्षित ने आज रविवार को सम्वाददाताओं से वार्ता करते हुए कहा कि राज्य का सूचना विभाग अभी भी बसपा सरकार का महिमामण्डन करने में लगा हुआ है। कथित अज्ञात ‘बसपा प्रवक्ता’ के नाम से जारी होने वाले पार्टी के बयान भी सूचना विभाग के ईमल से ही जारी होना सत्ता का खुला दुरूपयोग है। चुनाव की घोषणा हो चुकी है। आचार संहिता भी लगी हुई है। बावजूद इसके सूचना विभाग के अधिकारी पार्टी की प्रेस विज्ञप्ति बनवाते हैं। प्रेस विज्ञप्ति को बाकायदा सूचना विभाग के फैक्स नंबर एवं ईमेल द्वारा पत्रकारों को प्रसारित किया जाता है। उन्होंने चुनाव आयोग से राज्य सरकार के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की।
श्री दीक्षित ने कहा कि मुख्यमंत्री लगातार प्रशासन को निर्देशित कर रहीं है। सरकारी अमला विरोधी दलों के पुराने होर्डिंग्स भी हटा रहा है लेकिन बसपा के होर्डिंग्स जस के तस हैं। सरकार प्रशासनिक तंत्र से अपना चुनाव प्रचार करा रही है। राज्य सरकार का संस्थागत भ्रष्टाचार जनता से छिपा नहीं है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आबकारी विभाग के प्रवर्तन दलों द्वारा कई जिलों में देशी और विदेशी शराब पकड़ने का सिलसिला जारी - उमेश सिन्हा

Posted on 01 January 2012 by admin

आगामी सामान्य निर्वाचन 2012 के सन्दर्भ में गठित पुलिस एवं आबकारी विभाग की टीमों द्वारा मुजफ्फरनगर जिले के थाना तितावी के अन्तर्गत 56 पउवा विदेशी मदिरा और एक जरीकेन में 30 लीटर मिलावटी रेक्टिफाइड स्प्रिट बरामद की गयी है। प्रबुद्ध नगर जिले में हरियाणा राज्य से लाई जा रही 72 बोतल देशी शराब को जो मोटरसाइकिल से लाई जा रही थी, पकड़ा गया है। इन दोनों मामलों में आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज करके कार्यवाही की जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2012
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in