Archive | January 7th, 2012

हम भ्रष्टाचार, विकास, अपराध, कानून व्यवस्था, किसानों की बदहाली जैसे विषय को लेकर जनता के बीच जायेेंगे

Posted on 07 January 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी भ्रष्टाचार को जड़ से नेस्तनाबूद करने के लिए अभियान छेड़ेगी

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार ने पार्टी मुख्यालय पर पे्रस-वार्ता को संबोधित करते हुए आज यह बात कही। उन्होंने सरकार पर डा0 सचान और पूर्व में दोनों सी0एम0ओ0 के हत्यारों को बचाने का आरोप लगाया।
श्री कटियार ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का उत्सव है। हम भ्रष्टाचार, विकास, अपराध, कानून व्यवस्था, किसानों की बदहाली जैसे विषय को लेकर जनता के बीच जायेेंगे। श्री कटियार ने सपा-बसपा-कांगे्रस पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि इन दलों ने प्रदेश की जनता को लूटने का काम किया है। सपा-बसपा दोनों के कार्यकालों में किसानों ने आत्महत्याएं की हैं। मायावती के शासनकाल में थाने बूचड़खाने बन गए। थाने और जेल के अन्दर गरीबों की हत्याएं हुई। सभी को मालुम है कि बिना घूस लिए प्रदेश में कोई काम संभव नहीं है। उन्होंने कांगे्रस के महासचिव राहुल गांधी व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि 1 लाख 76 हजार करोड़ के 2-जी घोटाले में जिम्मेदार होने के बावजूद चिदम्बरम को आज तक मंत्री पद से नहीं हटाया गया। 76 हजार करोड़ के कामन-वेल्थ घोटाले में दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और 10 हजार करोड़ के माइनिंग घोटाले में गोवा के मुख्यमंत्री दिगम्बर कामत, मुम्बई के आदर्श हाउसिंग घोटाले में विलासराव देशमुख और सुशील कुमार शिन्दे के खिलाफ आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।
उन्होंने कांगे्रस को चुनौती देते हुए कहा कि यदि उनमें जरा भी नैतिकता है तो वे घोषणा करें कि संसद में सपा-बसपा के सांसदों का समर्थन नहीं लेंगे। श्री कटियार ने कहा कि भाजपा ने बाबू सिंह कुशवाहा को भ्रष्टाचार को जड़ मूल से उखाड़ फेंकने के लिए पार्टी मंें लिया है। कुशवाहा के आने से मायावती के भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ हो सकेगा। उन्होनंे यह भी आरोप लगाया किह कांगे्रस अपने भ्रष्टाचारी मंत्रियों को बचाने का काम कर रही है। श्री कटियार ने कांगे्रस-बसपा-सपा के नापाक गठबंधन के खिलाफ संघर्ष का एलान किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सुशासन के मुद्दे को लेकर सघन अभियान छेड़ेगी जिसमें पार्टी के सभी नेता जिलों का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की विस्तृत घोषणा प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही करेंगें।
श्री कटियार ने बाबू सिंह कुशवाहा प्रकरण को लेकर संवाददाताओं द्वारा पार्टी में असंतोष के सवालों को सिरे से नकारते हुए कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक पार्टी है हमारे यहां सारे निर्णय सामूहिक सहमति से होते हैं। श्री कटियार ने यह भी कहा कि पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाहा को मायावती सरकार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार की सारी सच्चाई को सीबीआई को बताने को कहा है। उन्होंने सीबीआई से एनआरएचएम घोटाले की जांच मेें और तेजी लाए जाने की मांग की और मामले की तह तक जाने को कहा। उन्होंने कहा कि भाजपा को शक है कि इस घपले का तार माया की महारानी मायावती के द्वार पर जाकर खत्म होता है इसलिए सीबीआई जल्द से जल्द इस मामले से जुड़े सभी दस्तावेज अपने कब्जे में ले क्योंकि आदर्श घोटाले की तर्ज पर इस मामले से जुड़े अहंम दस्तावेजों को भी जलाने और समाप्त करने की लगातार कोशिश की जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मूर्तियों को ढकने का फैसला ऐतिहासिक

Posted on 07 January 2012 by admin

चुनाव आयोग द्वारा आज हाथी एवं सुश्री मायावती की मूर्तियों को ढकने का फैसला ऐतिहासिक है। उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी चुनाव आयोग के इस फैसले की सराहना करती है। चुनाव आयोग द्वारा अभी तक अधिकारियों को न हटाया जाना अवश्य निराशाजनक है। कांग्रेस पार्टी उम्मीद करती है कि प्रदेश की जनता की भावनाओं के अनुरूप चुनाव आयोग उ0प्र0 में स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव कराने में शीघ्रातिशीघ्र अपनी सकारात्मक भूमिका निभायेगा।
चुनाव आयोग द्वारा मुख्यमंत्री सुश्री मायावती और हाथी की मूर्तियों को ढकने के निर्णय से कांग्रेस पार्टी की इस अवधारणा की पुष्टि हुई है कि प्रदेश की जनता की गाढ़ी कमाई का लगभग साढ़े चार हजार करोड़ रूपये की मूर्तियों और स्मारकों की स्थापना प्रदेश की जनता के हित में नहीं बल्कि अपने निजी लाभ और अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति के लिए किया गया था। इन मूर्तियों और स्मारकों के निर्माण में प्रदेश की जनता के हितों के लिए केन्द्र सरकार द्वारा दी गयी विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के धन में दुरूपयोग और घोर भ्रष्टाचार किया गया है। यह मूर्तियां और स्मारक देश में भ्रष्टाचार की प्रतीक बन चुकी हैं। मूर्तियों को ढकने को लेकर जो निर्णय चुनाव आयोग द्वारा लिया गया है इसके लिए चुनाव आयोग बधाई का पात्र है।
सुश्री मायावती के लिए जो एक धारणा बन चुकी थी कि जो सुश्री मायावती कहें वही सही है, उनकी इस छवि को करारा झटका लगा है। देश की जनता ने आज यह देखा है कि सुश्री मायावती कानून से ऊपर नहीं है। आयोग के इस निर्णय से प्रदेश की जनता में लोकतंत्र में निश्चित तौर पर विश्वास बढ़ेगा। चुनाव आयोग द्वारा निष्पक्ष चुनाव संपादित कराने हेतु केन्द्रीय बल लगाये जाने का निर्णय भी सराहनीय कदम है।
चुनाव आयोग द्वारा यह बयान दिये जाने कि विभिन्न राजनैतिक दलों द्वारा शिकायत की गयी है कि प्रदेश के कुछ अधिकारी बीएसपी के एजेंट के रूप में कार्य कर रहे हैं उन्हें शीघ्र बदला जायेगा। इस सम्बन्ध में चुनाव आयोग से अनुरोध है कि वह इस मुद्दे पर शीघ्रातिशीघ्र फैसला लें, ऐसा न हो कि (बहुत देर कर दी, हुजूर आते-आते)। चुनाव शुरू हो चुका है इसलिए एक दिन के लिए भी देरी चुनाव को प्रभावित कर सकता है। ऐसी सूचनाएं मिल रही हैं कि आज भी जो सत्ता के करीबी अधिकारी हैं सत्ता का दुरूपयोग करके रोजाना जिले के अधिकारियों को फोन करके चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं। चुनाव आयोग द्वारा अधिकारियों को तुरन्त न हटाये जाने पर निराशा हुई है। हालांकि पूर्ण विश्वास है कि चुनाव आयोग अपने वादे के मुताबिक इन अधिकारियों को अवश्य बदलेगा। प्रदेश की जनता ने विगत भाजपा, सपा और बसपा तीनों पार्टियों का सत्ता का दुरूपयोग भुगता है चाहे पंचायत का चुनाव हो, स्थानीय निकाय चुनाव हो। इन चुनावों में इन गैर कांग्रेसी सरकारों ने लोकतंत्र का गला घोंटने का कार्य किया है। इसे दृष्टिगत रखते हुए आयोग को शीघ्र कड़ा फैसला लेना पड़ेगा, ताकि चुनाव आयोग और लोकतंत्र पर जनता का विश्वास कायम हो सके। चुनाव आयोग को चुनाव सम्पन्न होने तक उ0प्र0 के गंभीर हालात को देखते हुए बेहद सावधानी की आवश्यकता है और पर्ची वितरण से लेकर चुनाव के हर पहलुओं पर कड़ी नजर रखनी होगी तथा चुनाव को प्रभावित करने वाले स्थानीय अपराधी, दबंगों को चिहिन्त करके शीघ्र ही उनके विरूद्ध निषेधात्मक कार्यवाही करनी होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरकार ने भ्रष्टाचार में रिकार्ड कायम किया है

Posted on 07 January 2012 by admin

7-01-f-bijnoreसमाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने आज कहा है कि बहुजन समाज पार्टी की सरकार ने अपने पूरे कार्यकाल में सिर्फ लूटने और पत्थर लगाने का काम किया है। मंत्रियों की लूट में मुख्यमंत्री की भी हिस्सेदारी है। इस सरकार ने भ्रष्टाचार, अत्याचार में रिकार्ड कायम किया है। इससे परेशान जनता निजात पाना चाहती है। उसने अब समाजवादी पार्टी से ही उम्मीदें बांध रखी है।
श्री यादव बिजनौर एवं चाॅदपुर  में अपने स्वागत में उमड़े हजारों के विशाल जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। वे समाजवादी क्रान्तिरथ से बसपा सरकार के खिलाफ जनजागरण करते हुए गत 12 सितम्बर,2011 से लगातार यात्रा कर रहे है। उनके समक्ष आज कांग्रेस तथा अन्य दलो के तमाम नेता एवं कार्यकर्ता समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। क्रान्तिरथ के साथ उनके साथ सर्वश्री फिजाउल्लाह चैधरी, कुतुबुद्दीन अंसारी, यूसुफ अंसारी, मूलचन्द्र चैहान, मनोज पारस, शाहिद अंली तथा कैसर अली कुद्दूसी एवं कई युवा नेता चल रहे है।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यकों और पिछड़ों की लड़ाई लड़ती रही है। श्री मुलायम सिंह यादव ने संसद में जातिगणना का मुद्दा जोरदार ढंग से उठाया। कई जातियों का कहीं रिकार्ड नहीं है। इसलिए उनके विकास की योजनाएं नहीं बन पाती हंै। जातिगणना से हर जाति की आबादी की जानकारी होगी। इसी तरह कांग्रेस मुस्लिमों को आरक्षण के नाम पर धोखा देने का काम कर रही है। ओबीसी कोटे से साढ़े चार प्रतिशत आरक्षण से किसी का भला नहीं होगा। समाजवादी पार्टी चाहती है कि मुस्लिमों को आबादी के आधार पर आरक्षण मिले। सच्चर कमेटी, रंगनाथ मिश्र आयेाग की सिफारिशें तुरन्त लागू की जाएं।
7-01-g-chandpurश्री यादव ने कहा समाजवादी पार्टी की बहुमत की सरकार बनने पर प्रदेश का संतुलित विकास हो सकेगा। गरीबों, किसानों को राहत मिलेगी। कन्या विद्याधन, बेकारी भत्ता फिर मिलेगा। नौजवानों को मंहगी पढ़ाई से मुक्ति और रोजगार की सुविधा मिलेगी। महिलाओं को मान सम्मान मिलेगा। उन्होने कहा विधान सभा चुनाव में आपको निर्णायक मत देना है। यह चुनाव पत्थरों के नाम पर लूट रोकने का चुनाव है, अपनी मूर्तियां लगाने पर रोक के लिए है। सन् 2012 के चुनावों के नतीजों से देश की राजनीति की दिशा-दशा तय होगी। उन्होने जनता का आव्हान किया कि वह इस बार बहुमत की समाजवादी पार्टी की सरकार बनाए यह सरकार काम करके दिखाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नगर निकायों के कक्षों के आरक्षण संबंधी आपत्तियां 18 जनवरी तक आमंत्रित

Posted on 07 January 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के नगर निगमों, नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायतों में कक्षों के आरक्षण के लिए 18 जनवरी तक आपत्तियां आमंत्रित की गई हैं। कक्षों के आरक्षण संबंधी अधिसूचना शनिवार 07 जनवरी, 2012 को जारी कर दी गई है। अधिसूचना की प्रति प्रदेश के समस्त जिलाधिकारियों को भेज दी गई है जिसका प्रत्येक जिले में व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जाएगा।
यह जानकारी प्रमुख सचिव नगर विकास श्री दुर्गा शंकर मिश्र ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी नगर निगम, नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायतों के कक्षों के आरक्षण के बारे में यह अधिसूचना 09 जनवरी 2011 तक प्रदेश के प्रत्येक जनपद में अलग-अलग प्रकाशित करा दी जाएगी। इस अधिसूचना की एक प्रति जिलाधिकारी कार्यालय तथा संबंधित नगर निकाय के सूचना पट पर भी अनिवार्य रूप से चस्पा कराई जाएगी। कक्ष आरक्षण के संबंध में आपत्तियां 18 जनवरी की शाम 05 बजे तक जिलाधिकारी कार्यालय में प्रस्तुत की जा सकती हैं।
श्री मिश्र ने बताया कि इन आपत्तियों के नियमानुसार निस्तारण के लिए उनका परीक्षण कर उसे मूल रूप में आपत्ति करने वाले के नाम, आपत्ति का विवरण तथा इससे संबंधित जिलाधिकारी की आख्या/संस्तुति सहित 21 जनवरी तक निदेशक स्थानीय निकाय को उपलब्ध करा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जिलों से प्राप्त आपत्तियों का परीक्षण कर निदेशक, स्थानीय निकाय 25 जनवरी की शाम को अपनी आख्या शासन को उपलब्ध करा देंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी की चुनाव बैठकों का क्रम प्रारम्भ

Posted on 07 January 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी की चुनाव के संबंध में रूपरेखा तय करने के लिए बैठकों का क्रम प्रारम्भ हो रहा है। प्रथम चरण की बैठक 9 जनवरी 2012 को बरेेली में, द्वितीय चरण की बैठक 10 जनवरी को लखनऊ में, तृतीय चरण की बैठक 11 जनवरी को गोरखपुर में तथा चतुर्थ चरण की बैठक वाराणसी में होगी। इसीप्रकार चुनाव को सुव्यवस्थित रूप से संचालित करने के लिए 12 जनवरी से 16 जनवरी 2012 के बीच जिलाशः भाजपा नेताओं के प्रवास कार्यक्रम को अन्तिम रूप दे दिया गया है।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि चारों चरण की बैठकों में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी नरेन्द्र ंिसह तोमर, पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री संगठन संजय जोशी, प्रदेश महामंत्री संगठन राकेश जैन रहंेगे। इसके अतिरिक्त बरेली की बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ल, लखनऊ की बैठक में प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार, गोरखपुर की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही एवं महामंत्री नरेन्द्र सिंह रहंेगे।
9 जनवरी को बरेली में आयोजित बैठक में बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, ज्योतिबाफूलेनगर, बंदायूं, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर, भीमनगर, 10 जनवरी को लखनऊ में आयेजित बैठक में सीतापुर, बाराबंकी, फेैजाबाद, अम्बेडकरनगर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोण्डा, 11 जनवरी को गोरखपुर में आयोजित बैठक में महाराजगंज, संतकबीरनगर, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, आजमगढ़, मऊ, बलिया, सिद्धार्थनगर, बस्ती तथा 16 जनवरी को वाराणसीं में आयोजित बैठक में गाजीपुर के सभी विधानसभा क्षे़त्र के उम्मीदवार, विधानसभा समन्वयक, प्रदेश पदाधिकारी तथा जिलाध्यक्ष सम्मिलित होेंगें।
12 जनवरी 2012 से 16 जनवरी 2012 के बीच जिलाशः भाजपा नेताओं के प्रवास कार्यक्रम के क्रम में मुरादाबाद मंडल में सांसद लालजी टण्डन के साथ प्रदेश महामंत्री रामनरेश अग्निहोत्री, बरेली मंडल में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार के साथ  प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल, लखनऊ मंडल में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र के साथ प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार, फैजाबाद मंडल में प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही के साथ प्रदेश महामंत्री नरेन्द्र सिंह, बस्ती मंडल में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 रमापति राम त्रिपाठी के साथ प्रदेश महामंत्री विनोद पाण्डेय प्रवास पर रहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पार्टी द्वारा पुनः प्रत्याशी बनाए जाने पर स्वागत

Posted on 07 January 2012 by admin

7लखनऊ के तीनों वर्तमान विधायकों को पार्टी द्वारा पुनः प्रत्याशी बनाए जाने पर स्थानीय कार्यकर्ताआंे ने ढोल-नगाड़े के साथ पार्टी मुख्यालय पर पहुंचकर प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही का जोरदार स्वागत किया। आज विधायक विद्यासागर गुप्त, सुरेश श्रीवास्तव एवं सुरेश तिवारी के नेतृत्व में हजारों कार्यकर्ता उत्साह से नारे लगाते हुए पार्टी कार्यालय पहुंचे व एक-दूसरे को मिठाइयां बांटी।
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि पार्टी ने बहुत सोच विचार कर तथा कार्यकर्ताओं की इच्छा को ध्यान में रखकर प्रत्याशी घोषित किया है इसी का परिणाम है कि कार्यकर्ता पूरे उत्साह और लगन के साथ घोषित प्रत्याशियों को विजयी बनाने के लिए कटिबद्ध हैं। सपा-बसपा-कांगे्रस की मिलीभगत ने प्रदेश व देश की स्थिति खराब कर दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश का मतदाता सपा-बसपा के कुशासन को देख चुका है और अब इससे मुक्ति चाहता है। कांगे्रस केन्द्र में पूरी तरह विफल साबित हुई है इसलिए वह प्रदेश में दावेदार ही नहीं है।
श्री शाही ने कहा कि भाजपा बेहतर विकल्प देगी। कार्यकर्ताओं को संकल्प के साथ जनसम्पर्क करना होगा। पार्टी की विचारधारा आम जनमानस तक पहुंचानी होगी। उन्होंने कहा कि केवल भाजपा ही सुशासन दे सकती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राष्टृीय लोक दल की सदस्यता ग्रहण

Posted on 07 January 2012 by admin

राष्टृीय लोक दल प्रमुख व नागरिक उड्डयन मंत्री माननीय चैधरी अजित सिंह के समक्ष विधायक व पूर्व मंत्री ठाकुर यशपाल सिंह ने अपने समर्थकों के साथ आज 12 तुगलक रोड, नई दिल्ली पर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
इस मौके पर चैधरी अजित सिंह ने ठाकुर यशपाल सिंह को सक्रिय रूप से किसानों के हितों के लिए संघर्ष करने हेतु बधाई देते हुए कहा कि वो अब सही मायनों किसानों की हितैषी पार्टी के साथ मिलकर उनके हितों के लिए काम कर सकेगें। चैधरी जी ने बिजनौर के ठाकुर यशपाल के पार्टी में शामिल होने के बाबत कहा कि जहां गन्ना और किसानों के हित का मुद्दा हो वो पार्टी से अलग नहीं हो सकता।
पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते हुए ठाकुर यशपाल ंने कहा कि राष्ट्ीय लोक दल मंे आकर अब उतर प्रदेश के किसानों के हितों की लडाई को और मजबूती से लडा जाएगा।
इस अवसर पर बडी तादाद में मौजूद कार्यकर्ता व समर्थक मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

निर्वाचन शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने हेतु 5 मार्च तक जनपद में धारा 144 लागू

Posted on 07 January 2012 by admin

आदेश की किसी धारा या अनुच्छेद का उल्लघंन दण्डनीय अपराध-जिलाधिकारी

विधान सभा निर्वाचन की प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुकी है, जिसके अन्तर्गत आगरा जनपद में मतदान 28 फरवरी को और मतगणना कार्य 4 मार्च 2012 को होगा। जिला मजिस्ट्रेट अजय चैहान ने शान्ति व्यवस्था और व्यवस्थित ढग से निर्वाचन सम्पन्न कराने के उद्देश्य से दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अन्तर्गत निषेधाज्ञा लागू कर दी है। यह आदेश जनपद मे 5 मार्च 2012 तक लागू रहेगा । आदेश की किसी धारा या अनुच्छेद का उल्लघंन भारतीय दण्ड विधान की धारा 188 के अन्र्तगत दण्डनीय अपराध होगा।
उन्होंने आदेश दिये है कि कोई भी व्यक्ति, प्रत्याशी या राजनैतिक दल न तो ऐसे क्रिया कलाप करेगा और न किसी को प्रेरित करेगा जो कि विभिन्न जाति, धर्म, भाषा के मतावलम्बियों के बीच तनाव एवं ईष्र्या को भडकाने का कार्य करें। कोई भी व्यक्ति, प्रत्याशी या राजनैतिक  दल वोट मांगने के लिए विभिन्न जातियों एवं सम्प्रदाय के मतावलम्बियों की धार्मिक या जातिगत भावनाओं को नही भडकायेगा और न ही मन्दिर ,मस्जिद, गिरजाघर या पूजा के अन्य स्थानों को वोट मांगने के लिए अथवा चुनाव प्रचार करने के लिए मंच के रूप में प्रयोग करेगा नही धार्मिक स्थानों के परिसर में चुनावी सभा करेगा।
कोई भी व्यक्ति, प्रत्याशी या राजनैतिक दल बिना स्थानीय पुलिस व सम्बन्धित आर0 ओ0/ ए0आर0ओ0 को सभा के समय, व स्थान की सूचना दिये बगैर बिना अनुमति प्राप्त किये कोई सभा नही करेगा, तथा जुलूस भी पूर्वानुमति प्राप्त किये बिना नही निकालेगा। सार्वजनिक मार्ग पर कोई न तो जाम लगाएगा और न ही अन्य कियी को जाम लगाने हेेतु प्रेरित करेगा। सार्वजनिक स्थान पर मदिरा या मादक पदार्थ का सेवन करके विचरण नही करेगा।
उन्होंने आदेश में कहा है कि आर0ओ0/ए0आर0ओ0 की अनुमति के बिना चुनाव प्रचार हेतु वाहन का प्रयोग नही करेगा। पैट्रोल पम्प संचालक बिना नम्बर के किसी भी वाहन को पैट्रोल पम्प से ईंधन नही देगा। कोई भी विभाग, पार्किंग ठेकेदार ,दुकानदार, सिनेमाघर, सार्वजनिक एवं व्यवसायिक परिसर बिना नम्बर के किसी वाहन को खडा नही होने देगा और खडे पाये जाने पर तत्काल थाने को सूचना देने में चूक नही करेगा।
उन्होंने कहा कि प्रातः 6 बजे से पूर्व और रात्रि के 10 बजे बाद लाउडस्पीकर का प्रयोग नही हो सकेगा।  वाहन पर लाउडस्पीकर प्रयोग बिना पूर्वानुमति नही करेगा। कोई भी व्यक्ति का प्रत्याशी पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया में अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन नही करेगा।
कोई भी व्यक्ति किसी सार्वजनिक स्थान जैसे सडक की पटरी, डिवायडकर इत्यादि बिजली,टेलीफोन आदि के खम्बो का प्रयोग ध्वज टांगने ,सूचना चिपकाने, पोस्टर लगाने, नारे लिखने आदि के लिए नही होगा। इन कार्यो के लिए किसी व्यक्ति की निजी भूमि, भवन, दीवार आदि का प्रयोग भी बिना उस व्यक्ति की लिखित अनुमति नही करेगा। प्रकाशक, मुद्रक या प्रेस का मालिक निर्वाचन से सम्बन्धित कोई भी पम्पलेट, पोस्टर या अन्य निर्वाचन से जुडी सामग्री पर प्रकाशक एवं मुद्रक का नाम व पता अनिवार्य रूप से अंकित करेगा। इसकी सूचना जिला निर्वाचन अधिकारी को दिये बिना नही छापेगा ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

निर्वाचन को देखते हुए अवैध मदिरा के विरूद्व छापे मारी

Posted on 07 January 2012 by admin

135 छापे, 45 मुकदमें, 35 व्यक्ति गिरफ्तार व 12 को जेल भेजा

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचन की घोषणा के उपरान्त जनपद में अवैध मदिरा के विरूद्व छापेमार कार्यवाही निरन्तर जारी है। जिला आबकारी अधिकारी एस0पी0 सिंह ने बताया है कि दिनांक 24 दिसम्बर से अब तक जनपद में 135 छापे मारे गये है जिनके फलस्वरूप 45 व्यक्तियों के विरूद्व मुकदमें दर्ज कराये गये है और 35 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया व 12 को जेल भेजा गया है । इस दौरान 907 लीटर अवैध मदिरा बरामद हुई है।
उन्होंने बताया कि मोबाइल स्क्वायड निरन्तर भ्रमणशील है और सूचना प्राप्त होते ही मौके पर पहुुुंचते है। सहायक आबकारी आयुक्त की देखरेख में फतेहपुर सीकरी तथा सैंया बोर्डर पर चैक पोस्ट कार्यरत है। इनके अलावा निर्वाचन के दृष्टिगत पांच चैक पोस्ट कचैरा घाट, टूला शाहपुर, रूनकता मोड, खन्दौली व एत्मादपुर में चैक पोस्ट बनाई गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रत्याशी/नेता के काफिलें मे दस से ज्यादा वाहन नहीं चलेगें

Posted on 07 January 2012 by admin

प्रचार हेतु वाहनों के लिए पूर्वानुमति लेना अनिवार्य-जिलाधिकारी

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अजय चैहान ने बताया है आदर्श आचार संहिता के दौरान प्रत्याशी द्वारा प्रचार हेतु वाहनों के लिए सम्बन्धित आर0ओ0/ए0आर0ओ0 से पूर्वानुमति लेनी होगी और भारत निर्वाचन आयोग द्वारा वाहनों के दुरूपयोग रोकने हेतु (च्तमअमदजपवद व िउपेनेम व िअमीपबसमे कनतपदह मसमबजपवदे) निर्देशों का अनुपालन कडाई से करना होगा।
निर्वाचन आयोग से प्राप्त नवीनतम आदेशों के अनुसार आदर्श आचार संहिता की अवधि में राजनैतिक दलों और प्रत्याशियों के भ्रमण के दौरान वाहनों के काफिले में दस से अधिक वाहन को अनुमति नही होगी। किसी राजनैतिक दल के नेता या प्रत्याशी प्रदत्त सुरक्षा वाहनों को इस संख्या से अलग होंगे। आयोग के स्पष्ट निर्देश है कि जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा काफिले में शामिल होने वाले इन वाहनों के नम्बर तथा उनकी पहचान आदि की सूचना संगठनों से अग्रिम रूप से प्राप्त की जायेगी ताकि काफिले में शामिल वाहनों की उचित मानीटिरिंग सुनिश्चित कराई जा सके।
जिलाधिकारी ने सभी आर0 ओ0/ए0आर0ओ0 तथा प्रभारियों को निर्देश दिये है कि आयोग से प्राप्त निर्देश को सम्बन्धितो के संज्ञान में लाते हुए कडाई से अनुपालन सुनिश्चित करायें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2012
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in