Archive | January 10th, 2012

कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

Posted on 10 January 2012 by admin

कांग्रेस पार्टी की नीतियों में आस्था, कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी, कांग्रेस महासचिव श्री राहुल गांधी जी के प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए आज उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी मुख्यालय में लखनऊ पूर्व वि0स0 के कांग्रेस प्रत्याशी श्री रमेश श्रीवास्तव एवं लखनऊ उत्तरी वि0स0 क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी डाॅ0 नीरज बोरा की प्रेरणा से उ0प्र0 उद्योग व्यापार संगठन के जनपद लखनऊ के अध्यक्ष श्री शेखर श्रीवास्तव एवं बाबू जगजीवन राम वार्ड(पूर्वी विधानसभा क्षेत्र) निर्दलीय पार्षद, अखिलेश सिंह के नेतृत्व में सैंकड़ों व्यापारियों एवं युवा नेताओं ने प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी के समक्ष कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी ने कांग्रेस सदस्यता ग्रहण समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की भावनाओं के अनुरूप आज भारी संख्या में सिख, मुस्लिम, दलित, पिछड़े वर्ग सहित सभी वर्गों के व्यापारी नेता कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करती है। उन्होने कहा कि इतनी भारी संख्या में व्यापारियों के कांग्रेस में जुड़ने से यह साफ हो गया है कि व्यापारी वर्ग कांग्रेस के पक्ष में लामबन्द हो चुका है और आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी की उत्तर प्रदेश में सरकार अवश्य बनेगी।
उ0प्र0 उद्योग व्यापार संगठन के जनपद लखनऊ के अध्यक्ष श्री शेखर श्रीवास्तव ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करते हुए कहा कि पिछले 20 साल से व्यापारियों का जिस तरह शोषण हो रहा है प्रदेश में स्थायित्व लाने के लिए व्यापारी कांग्रेस से स्थायित्व की उम्मीद करते हैं। हम लोग भी व्यापारियों के बीच जाकर उनको जागृत करेंगे कि वह सब कांग्रेस का साथ दें, व्यापारियों के बीच राजनीतिक चेतना जागृत करेंगे। व्यापारियों के सम्मान, सुरक्षा, स्वाभिमान के लिए संघर्षरत रहेंगे। इस चुनाव में व्यापारी कांग्रेस का साथ देकर कांग्रेस की सरकार बनायेंगे।
कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करते हुए बाबू जगजीवन राम वार्ड(पूर्वी विधानसभा क्षेत्र) निर्दलीय पार्षद, अखिलेश सिंह ने कहा कि उन्होने पार्षद चुनाव जीतने के बाद क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव प्रयास किया। लेकिन पिछले 20 सालों से प्रदेश की कार्य संस्कृति अराजक हो गयी है जिसके कारण विकास के कार्यों में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। हम यह महसूस करते हैं कि प्रदेश में अगर विकास की गंगा बहानी है तो पढ़े लिखे तबके से अपील करता हूं कि साम्प्रदायिकता, जातीयता एवं क्षेत्रवाद को समाप्त कर कांग्रेस की सरकार बनानी होगी।
इस मौके पर लखनऊ पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी श्री रमेश श्रीवास्तव- पूर्वी वि.स.क्षेत्र के व्यापारी नेताओं, पार्षद के सहयोगीगणेां के कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने पर बधाई। भविष्य में उनके हितों के लिए संघर्ष करता रहूंगा।
लखनऊ उत्तरी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी डा0 नीरज बोरा ने कहा कि पूरे प्रदेश का व्यापारी वर्ग कांग्रेस के पक्ष में लामबंद हो चुका है। सभी व्यापारियों को एकजुटता के साथ इस बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनानी होगी तभी व्यापारियों का सम्मान, सुरक्षा तथा स्वाभिमान कायम रह सकता है।
कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर रहे श्री विजय वर्मा- समाजसेवी ने कहा कि प्रदेश का सम्पूर्ण विकास तभी हो सकता है जब सेक्युलर फोर्स की सरकार बने।
श्री अखिलेश सिंह एवं श्री शेखर श्रीवास्तव के नेतृत्व में श्री धर्मेन्द्र साहू, श्री विजय वर्मा, श्री अंशू श्रीवास्तव, श्री अमिताभ लाल अस्थाना, श्री मनोज शर्मा, श्री सतनाम सिंह, श्री हनीफ खान, श्री दीपक चैरसिया, श्री अमित जौहरी, श्री विनय कटियार एवं श्री अमित गुप्ता सहित सैंकड़ों लोगों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इस मौके पर श्री क्रान्तिवीर सिंह, श्री शकील एवं श्री राजेश यादव तथा श्री ताहिर सिद्दीकी एवं श्री कुन्दनलाल अग्रवाल ने भी डाॅ0 जोशी के समक्ष अपने साथियों के साथ कंाग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
इस मौके पर प्रदेश कंाग्रेस के ज्वाइनिंग प्रभारी श्री सुरेश चन्द्र वर्मा, व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक श्री ब्रजेश गुप्ता चंचल, श्री नवीन जायसवाल, श्री दुर्गाशंकर बाजपेई आदि वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विदेषी कम्पनियों के बीच एफडीआई पर महाडील क्या हुई है?

Posted on 10 January 2012 by admin

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के प्रमुख कलराज मिश्र ने कांग्रेस के महासचिव राहुल गांधी से पूछा है कि उनके और विदेषी कम्पनियों के बीच एफडीआई पर महाडील क्या हुई है? संसद से लेकर अपनी हर रैली में राहुल गांधी एफडीआई की पैरोकारी क्यों कर रहे हैं। क्या कांग्रेस महासचिव के निषाने पर देष के गरीब व किसान आ गए हैं। श्री मिश्र ने कहा कि आखिर राहुल गांधी क्यो चाहते है कि हमारे सीधे-साधे किसान इन मल्टीनेषनल कम्पनियों के हाथ का खिलौना बने। किसान द्वारा तैयार किए गए माल व उपज कीमत विदेषी व्यवसायी दाम तय करे।
श्री मिश्र ने कहा कि एक डील राहुल की माॅं और यूपीए की चेयरमैन  सोनिया गांधी तथा उत्तर प्रदेष की मुख्यमंत्री मायावती के बीच भी हुई है। जिसकी नींव में है कि हम एक दूसरे के भ्रष्ट्राचार को पोषित  और पनाह दें। इस डील के तहत मायावती केंद्र के सबसे बडे भ्रष्ट्राचार 2जी, सीडब्ल्यूजी,आदर्ष और गोवा के माइनिंग पर अपनी चुप्पी साधे रखती हंै तो बदले में कांग्रेस मायावती और उनके परिवार को सीबीआई से पूरी तरह से संरक्षण दे रही है। कांगे्रस नीत गठबंधन की यूपीए सरकार मायावती के सभी भ्रष्टाचार पर सीबीआई पर्दा डालने का काम कर रही है।
बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने एक और डील का खुलासा किया है वो है पिछडे वर्ग के आरक्षण में से मजहब के आधार पर आरक्षण का। केन्द्र सरकार पिछडों के 27 फीसदी आरक्षण में से उपासना पद्धति के आधार पर 4.5 फीसदी आरक्षण दिये गए। जिसका बीएसपी और सपा ने न सिर्फ समर्थन दिया बल्कि अब तीनों पाटियां मिलकर इस कोटे को और आगे बढाना चाहती है। कांग्रेस जहां इसे आगामी एक साल में 9 फीसदी करने की बात कह रही है वही सपा प्रमुख मुलायम सिंह इस कोटे को बढाकर कांग्रेस से भी दो गुना यानी 18 फीसदी करने की बात कह रहे है। बीएसपी भी मजहबी आरक्षण का मूक रहकर पूरी तरह समर्थन कर रही है। पहले से पूजा पद्धति के आधार पर दिए आरक्षण से पिछडा वर्ग में काफी रोष है। उसपर कांग्रेस, बसपा और सपा की ये महाडील पिछडों के खिलाफ अब तक की सबसे बडी सियासी साजिष है। लेकिन बीजेपी इस साजिष के विरूद्ध चुप नहीं बैठने वाली है।
श्री कलराज मिश्र ने कहा है कि इस महाडील के विरूद्ध भाजपा व्यापक अभियान चलाकर संघर्ष करेगी। क्योंकि इससे एक वर्ग को व्यापकस्तर पर नुकसान पहुंचाने की कोषिष हो रही है। उन्होने ये कहाॅ कि केंद्र में यूपीए सरकार 7 साल से है और उससे पहले भी 40 साल षासन में रहकर भारत को असल विकास से दूर रखा है। कांगे्रस चुनाव से पहले इस तरह के सियासी कार्ड चलकर देष की जनता को गुमराह करती रही है। वही प्रदेष की बीएसपी सरकार और उससे पहले सपा की सरकार भी प्रदेष के विकास पर कोई ध्यान नहीं दिया और अब मजहब की राजनीति कर महंगाई, भ्रष्ट्राचार, कुशासन, गुंडाराज जैसे विषयों पर जनता का ध्यान भटका रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

क्या समीकरण इसी प्रकार बनते-बिगड़ते रहेगें

Posted on 10 January 2012 by admin

विधानसभा चुनाव ज्योज्यो नजदीक आता जा रहा है, खुलकर कोई भी प्रत्याशी अपना प्रचार प्रसार नही कर पा रहा है, कारण है कि कब पार्टी हाईकमान उनका टिकट कटकार किसी और प्रत्याशी को घोषित कर देंगा और उनकी गाॅठ का पैसा जो उसकी जेब मे है बेकार हो जायेगा, इससे उम्मीदवार पेशोवेश मे है क्या करे या क्या न करे जैसे बालामऊ सुरक्षित सीट से पहले काग्रेस के विशम्भर दयाल को टिकट दिया गया। पहली सूची के अनुसार उसकी अगली सूची मे उनका टिकट काटकर काग्रेस पार्टी ने पूर्व सेवा निवृत्त आइएएस आर ऐ प्रसाद को टिकट थमा दिया । हालाकि काग्रेस पार्टी अपना हर कदम फूक फूक कर उठा रही है, तब भी पार्टी की तरह से नया चेहरा उतारा है। जिला संगठन को खबर नही लग पाई परन्तु राजनैतिक समीकरण बदल कर केन्द्रिय चुनाव समिति ने अपना दाव खेल दिया ये उलट पलट सभी कारण क्या गुल खिलायेगे, ये वक्त ही बता सकता है। दिल्ली मे बैठी काग्रेस हाईकमान ने जिला संगठन को भी खुश कर दिया, उसने जिला संगठन केद पूर्व शहर अध्यक्ष रहे और वर्तमान मे जिला अध्यक्ष अजय सिह को सवायजपुर से टिकट देकर उनको खुश कर दिया। वो छात्र जीवन से राजनीति कर रहे है उन्होने हरदोई विधानसभा सीट से भी चुनाव लड चुके है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

शिक्षित करने वाला व्यक्ति लगायेगा अंगूठा

Posted on 10 January 2012 by admin

अब बेसिक शिक्षा विभाग के गुरू जी के हस्ताक्षर बनाने से काम नही चल सकेगा, उनकी रोजप्रतिदिन कोई भी हस्ताक्षर कर दे या किसी एक दिन आकर हस्ताक्षर बना दिया, इससे अब शासन ने सब प्रकार अंकुश लगा दिया। कामयाबी न मिलने पर ये निर्णय लिया गया कि शिक्षिक अब हस्ताक्षर नही प्रतिदिन अंगूठे का निशान विघालय मे देगें। ताकि इस विधि के द्वारा उनकी गैर हाजिरी पर अंकुश लग सकेगा। अभी तक की तमाम कोशिशे बेइमानी साबित हुई है।अब इसके लिये ये विधि अपनायी जायेगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी सियाराम निर्मल ने बताया कि इम्प्रेषन मशीन द्वारा हस्ताक्षर करने पर परियोजना निदेशालय योजना पर विचार कर रहा है। व्यवस्था को हरी झन्डी मिलते ही अमल शुरू हो जायेगा, तब विघालय के रजिस्टर की वजह गुरूजी मशीनो मे अपना अंगूठा लगाकर अपनी हाजिरी भरेगे। इस व्यवस्था का स्वरूप भी बदलेगा और अंकुश भी लगेगा। मशीन स्वचालित होगी, और अध्यापको का अंगूठा पहले से ही सुरक्षित होगा। अंगूठा रखते ही उस व्यक्ति की हाजिरी अपने आप लग जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ताज महोत्सव का आयोजन 16 से 25 मार्च 2012 तक प्रस्तावित

Posted on 10 January 2012 by admin

commissioner-agra-amrit-abhijat-reviewing-taj-mahotsav-2012-preparationsताज महोत्सव 2012 के आयोजन हेतु मण्डलायुक्त अमृत अभिजात की अध्यक्षता में कमिश्नरी सभागार में आहूत बैठक में व्यापक विचार विमर्श के उपरान्त निर्वाचन तथा अन्य व्यवस्थाओं को दृष्टिगत रखते हुए इस वर्ष ताज महोत्सव आयोजन के लिए 16 मार्च से 25 मार्च 2012 की तिथियां प्रस्तावित की गई। इन तिथियों में आयोजन हेतु सर्व सम्मति से सहमति प्रकट की गई।
बैठक में अवगत कराया गया कि निर्वाचन की व्यवस्थाओं के कारण ताज महोत्वस के लिए पुलिस बल सुलभ नही हो पायेगा। हर वर्ष लगभग 200 कांसटेबिल सहित अन्य पुलिस अधिकारी ताज महोत्सव में तैनात किये जाते है। आचार संहिता के अनुपालन के फलस्वरूप शिल्पियों आदि को अपने सामान तथा नकदी आदि लाने ले जाने में कठिनाई पर भी चर्चा हुई। प्रशासनिक अधिकारियों-कर्मचारियों की चुनाव में डयूटी, ताज महोत्सव में कार्यो के लिए स्वीकृति तथा टैण्डर प्रक्रिया आदि कार्यो के लिए आयोग से अनुमति, टैªफिक व्यवस्था तथा अग्निशयन व्यवस्था हेतु भी स्टाफ निर्वाचन के फलस्वरूप पर्याप्त संख्या में सुलभ न हो पाने शिल्पियों की सुरक्षा ,सफाई व्यवस्था आदि की ओर ध्यान दिलाया गया। मण्डल के चारों जिलों में चुनाव होने से ताज महोत्सव में लोगों की सक्रियता और प्रतिभाग में पूर्व वर्षो की भंाति सहयोग न मिलना तथा चुनाव ड्यूटी के कारण प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा देखभाल/संरक्षण पर भी चर्चा हुई। बैठक में बताया गया कि अन्य जनपदों में भी इस प्रकार के आयोजन स्थगित कर संशोधित तिथियों पर विचार हो रहा है जैसे अलीगढ की जिला कृषि एवं औद्यौगिक प्रदर्शनी, एटा तथा झांसी जनपदों में ऐसे आयोजन स्थगित कर दिये गये है। बैठक में व्यापक चर्चा के उपरान्त 16 से 25 मार्च 2012 तक ताज महोत्सव का आयोजन कराये जाने पर सर्व सम्मति प्रकट की गई।
बैठक में ताज महोत्सव के आयोजन हेतु उप-समितियां गठन पर विचार किया गया। निर्वाचन आचार संहिता के दृष्टिगत महोत्सव हेतु टैण्डरों के लिए निर्वाचन आयोग को संदर्भित करने के निर्देश दिये। बैठक का संचालन सहायक निदेशक पर्यटन अनूप श्रीवास्तव ने किया।
बैठक में जिलाधिकारी अजय चैहान, डीआईजी असीम अरूण, अपर जिलाधिकारी(नगर) अरूण प्रकाश, आगरा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रामस्वरूप व सचिव उदयीराम, आर.टी.ओ. वी.के. सोनकिया व डा0 विजय कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक आर0पी0सिंह, पुरातत्व विभाग के आई0डी0द्विवेदी, अपर नगर आयुक्त के.पी. त्रिपाठी टूरिज्म गिल्ड की ओर से राजीव नारायण, सुधीर नारायण, वस्त्र मंत्रालय के प्रतिनिधि वी.के. चैपडा आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

व्यापार प्रतिनिधि मण्डल इस कार्यवाही की कड़ी निंदा करता है

Posted on 10 January 2012 by admin

banwari-lal-kanchalउत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के प्रांतीय अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने कहा कि पिछले कई दिनों से पूरे प्रदेश मेें आयकर अधिकारियों एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा चुनाव आयोग की आड़ लेकर सरेराह व्यापारियों की गाडि़यां रोक-रोक कर उनकी तलाशी लेकर उनका पैसा जब्त किया जा रहा है। उ.प्र. उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल इस कार्यवाही की कड़ी निंदा करता है। पूरे प्रदेश में व्यापारियों में भारी आक्रोश व्याप्त है। प्रांतीय अघ्यक्ष बनवारी कंछल ने कहा कि चुनाव आयोग की आड़ लेकर पूरे प्रदेश में आयकर अधिकारियों एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन ने त्राहि-त्राहि मचा रखी है। जगह-जगह व्यापारियों को रोककर उनकी तलाशी ली जा रही है। कोई व्यापारी खरीददारी करने जा रहा है, तकादा लेकर आ रहा है, बैंक में पैसा जमा करने हेतु ले जा रहा है, तो पुलिस वाले उस व्यापारी का पैसा जब्त कर लेते है। यह सरासर ज्यादती व अन्याय है। पुलिस के लोग व्यापारियों की जेबों की तलाशी लेकर उनको जगह-जगह अपमानित कर रहे हैं एवं ले जा रही रकम को जब्त कर लेतेे है और भारी वसूली की जा रही है। चुनाव आयोग व्यापारियों का पैसा जब्त कर उनका शोषण व उत्पीड़न न करें। यदि तीन दिनों में व्यापारियों का उत्पीड़न न रुका तो व्यापार मण्डल चुनाव आयोग के खिलाफ आन्दोलन करने कें लिए बाध्य होगा।
प्रातीय अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने कहा पुलिस के खिलाफ आगामी 12 जनवरी को पूरे प्रदेश में सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया जायेगा और इस पर भी चुनाव आयोग ने तत्काल इस ज्यादती को रोकने की कार्यवाही नहीं की तो व्यापार मण्डल पूरे प्रदेश में चुनाव का बहिष्कार करने का आह्वान करेगा, जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी चुनाव आयोग की होगी। व्यापारी नेता श्याम बिहारी मिश्रा ने संगठन के पूर्व महामंत्री एवं वर्तमान वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरुण अग्रवाल ने आज अपने तमाम साथियों के साथ उ.प्र. उद्योग व्यापार मण्डल के प्रांतीय अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने नेतृत्व में आस्था व्यक्त करते हुए एक प्रेसवार्ता में संगठन में शामिल होने की घोषणा की। प्रांतीय अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने बताया पिछले कई हफ्तों पहले अरुण अग्रवाल ने मिश्रा गुट के संगठन को छोड़कर उ.प्र. उद्योग व्यापाार प्रतिनिधि मण्डल में शामिल होने के लिए चर्चा की थी। मैंने अपने कई प्रमुख पदाधिकारियों से वार्ता करने के बाद यह निर्णय लिया कि अरुण अग्रवाल के संगठन मंे आने से निश्चित तौर पर संगठन को बल मिलेगा और हम संगठन को और अधिक मजबूती प्रदान करने में सफल होंगे। व्यापारी नेता अरुण अग्रवाल नेक कहा मै अपने पुराने संगठन में वापस आकर मै अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा हूॅ। पिछले काफी समय से मै मिश्रा गुट के संगठन में अपने आपको उपेक्षित महसूस कर रहा था। उस संगठन में मेहनत करने वाले व्यापारियों नेताओं का सही तरह से सामंजस्य नही बैठ पा रहा था और हमारे साथी कार्यकर्ता पूरी तरह से उस संगठन में समायोजित नही हो पा रहे थे। इसलिए हमने मिश्रा गुट के संगठन को छोड़कर अपने पुराने संगठन में वापस होने का निर्णय लिया। आगामी विधानसभा चुनाव के उपरान्त मैं पूरे प्रदेश का दौरा करके संगठन को और अधिक मजबूत और शक्तिशाली बनाने का कार्य करूंगा। इस वार्ता में प्रमुख रूप से राजेन्द्र अग्रवाल, किशन चन्द्र बम्बानी, भारतभूषण गुप्ता, अतुल जैन, चन्द्र कुमार छाबड़ा, के.के. अवस्थी, केदारनाथ बाजपेई, नवीन अरोड़ा, बसंत सिंह बग्गा, अकरम अंसारी, रविन्द्र गुप्ता, विष्णु शिवहरे, अशोग गुप्ता, जावेद अहमद आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2012
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in