Categorized | लखनऊ.

कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

Posted on 10 January 2012 by admin

कांग्रेस पार्टी की नीतियों में आस्था, कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी, कांग्रेस महासचिव श्री राहुल गांधी जी के प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए आज उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी मुख्यालय में लखनऊ पूर्व वि0स0 के कांग्रेस प्रत्याशी श्री रमेश श्रीवास्तव एवं लखनऊ उत्तरी वि0स0 क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी डाॅ0 नीरज बोरा की प्रेरणा से उ0प्र0 उद्योग व्यापार संगठन के जनपद लखनऊ के अध्यक्ष श्री शेखर श्रीवास्तव एवं बाबू जगजीवन राम वार्ड(पूर्वी विधानसभा क्षेत्र) निर्दलीय पार्षद, अखिलेश सिंह के नेतृत्व में सैंकड़ों व्यापारियों एवं युवा नेताओं ने प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी के समक्ष कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी ने कांग्रेस सदस्यता ग्रहण समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की भावनाओं के अनुरूप आज भारी संख्या में सिख, मुस्लिम, दलित, पिछड़े वर्ग सहित सभी वर्गों के व्यापारी नेता कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करती है। उन्होने कहा कि इतनी भारी संख्या में व्यापारियों के कांग्रेस में जुड़ने से यह साफ हो गया है कि व्यापारी वर्ग कांग्रेस के पक्ष में लामबन्द हो चुका है और आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी की उत्तर प्रदेश में सरकार अवश्य बनेगी।
उ0प्र0 उद्योग व्यापार संगठन के जनपद लखनऊ के अध्यक्ष श्री शेखर श्रीवास्तव ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करते हुए कहा कि पिछले 20 साल से व्यापारियों का जिस तरह शोषण हो रहा है प्रदेश में स्थायित्व लाने के लिए व्यापारी कांग्रेस से स्थायित्व की उम्मीद करते हैं। हम लोग भी व्यापारियों के बीच जाकर उनको जागृत करेंगे कि वह सब कांग्रेस का साथ दें, व्यापारियों के बीच राजनीतिक चेतना जागृत करेंगे। व्यापारियों के सम्मान, सुरक्षा, स्वाभिमान के लिए संघर्षरत रहेंगे। इस चुनाव में व्यापारी कांग्रेस का साथ देकर कांग्रेस की सरकार बनायेंगे।
कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करते हुए बाबू जगजीवन राम वार्ड(पूर्वी विधानसभा क्षेत्र) निर्दलीय पार्षद, अखिलेश सिंह ने कहा कि उन्होने पार्षद चुनाव जीतने के बाद क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव प्रयास किया। लेकिन पिछले 20 सालों से प्रदेश की कार्य संस्कृति अराजक हो गयी है जिसके कारण विकास के कार्यों में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। हम यह महसूस करते हैं कि प्रदेश में अगर विकास की गंगा बहानी है तो पढ़े लिखे तबके से अपील करता हूं कि साम्प्रदायिकता, जातीयता एवं क्षेत्रवाद को समाप्त कर कांग्रेस की सरकार बनानी होगी।
इस मौके पर लखनऊ पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी श्री रमेश श्रीवास्तव- पूर्वी वि.स.क्षेत्र के व्यापारी नेताओं, पार्षद के सहयोगीगणेां के कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने पर बधाई। भविष्य में उनके हितों के लिए संघर्ष करता रहूंगा।
लखनऊ उत्तरी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी डा0 नीरज बोरा ने कहा कि पूरे प्रदेश का व्यापारी वर्ग कांग्रेस के पक्ष में लामबंद हो चुका है। सभी व्यापारियों को एकजुटता के साथ इस बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनानी होगी तभी व्यापारियों का सम्मान, सुरक्षा तथा स्वाभिमान कायम रह सकता है।
कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर रहे श्री विजय वर्मा- समाजसेवी ने कहा कि प्रदेश का सम्पूर्ण विकास तभी हो सकता है जब सेक्युलर फोर्स की सरकार बने।
श्री अखिलेश सिंह एवं श्री शेखर श्रीवास्तव के नेतृत्व में श्री धर्मेन्द्र साहू, श्री विजय वर्मा, श्री अंशू श्रीवास्तव, श्री अमिताभ लाल अस्थाना, श्री मनोज शर्मा, श्री सतनाम सिंह, श्री हनीफ खान, श्री दीपक चैरसिया, श्री अमित जौहरी, श्री विनय कटियार एवं श्री अमित गुप्ता सहित सैंकड़ों लोगों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इस मौके पर श्री क्रान्तिवीर सिंह, श्री शकील एवं श्री राजेश यादव तथा श्री ताहिर सिद्दीकी एवं श्री कुन्दनलाल अग्रवाल ने भी डाॅ0 जोशी के समक्ष अपने साथियों के साथ कंाग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
इस मौके पर प्रदेश कंाग्रेस के ज्वाइनिंग प्रभारी श्री सुरेश चन्द्र वर्मा, व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक श्री ब्रजेश गुप्ता चंचल, श्री नवीन जायसवाल, श्री दुर्गाशंकर बाजपेई आदि वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in