Archive | January 22nd, 2012

मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति

Posted on 22 January 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कांग्रेस पर विकास और सुशासन विरोधी राजनीति करने का आरोप मढ़ा है। उन्होने कहा कि कांग्रेस अपने और साथ ही सपा एवं बसपा के 7 साल के कुशासन को छुपाने के लिए लगातार अल्पसंख्यक समुदाय को भड़काकर वोट हासिल करने का कुचक्र रचती रही है। धार्मिक भावनांए भड़काने के पीछे उनकी मंशा मुलायम सिंह के समय के घोर गंुडाराज को छुपाना है जिसके चलते उत्तर प्रदेश की जनता पर कानून के शासन की बजाय गंुंडों का शासन हो गया था। जिसमें कानून को ताक पर रखकर गुंडे मनमानी पर उतारू थे और मुलायम सिंह जनता को बचाने की बजाय उन गुंडों की सुरक्षा में लगेे थे। गंुडो को एक्स एवं वाई श्रेणी की सुरक्षा दी जा रही थी। और शासन सत्ता बंदूक के साये में चल रही थी।
वही जनता जब मुलायम के गुंडाराज को खत्म करने के लिए पूर्ण बहुमत से मायाराज लाई तो गंुडाराज तो नहीं गया लेकिन जनता पर उगाहीराज जरूर लाद दिया गया। हालात कुछ ऐसे बने कि मुलायम राज में पाले गए गंुडे मायाराज में लूट का राज शुरू कर दिए और साढे़ चार साल सत्ता को लूट खसोट कर  मुख्यमंत्री मायावती की तिजोरी भरते रहे और अचानक मायावती जी को चुनाव आते ही दिव्यज्ञान प्राप्त हुआ और उन्होने उन लूटेरों में से कुछ को दिखावे के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया पर चुनाव आते-आते कांग्रेस की सह पर पल रहे बसपा और सपा ने मिलकर असल चुनावी मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति शुरू कर दी।
श्री शाही ने कहा कि विकास का नारा देकर फूलपुर से अपना चुनाव प्रचार शुरू करने वाले राहुल गांधी का एजेंडा बीच में क्रैश कर गया और कांग्रेस ओबीसी आरक्षण में से 4.5 फीसदी आरक्षण देकर अल्पसंख्यक एजेंडे पर उतर आए, और अब इस अल्पसंख्यक आरक्षण की सीमा बढाकर 9 फीसदी करना चाहते हैं। साथ ही सिमी के एजेंडे के तहत अब फिर से बाटला हाउस एंकाउंटर के दबे मामले को हवा देते हंै। लिहाजा अब कांग्रेस के नक्शेकदम पर चलते हुए सपा 18 फीसदी अल्पसंख्यक आरक्षण की बात करने लगी है और बाटला एंकाउंटर पर न्यायिक जांच की मांग करने लगे हैं। वहीेें मुख्यमंत्री मायावती इस पूरे मसले पर चुप रहकर अल्पसंख्यक आरक्षण को शह दे रही है। यह पिछड़ों के खिलाफ की जा रही सबसे बडी साजिश का हिस्सा है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि उनकी पार्टी विपक्ष की इस मंशा को कामयाब नहीं होने देगी। उत्तर प्रदेश की जनता के खिलाफ हो रही इस नापाक साजिश के खिलाफ संघर्ष करेंगे व भाजपा पिछड़े वर्ग के हक को किसी भी कीमत पर नहीं जाने देगीे। इस लड़ाई को सडक से लेकर संसद तक और गांव से लेकर हर शहर तक पहंुचायेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 की जनता परिवर्तन चाहती है

Posted on 22 January 2012 by admin

100_2427भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष कलराज मिश्र ने कहा कि उ0प्र0 की जनता परिवर्तन चाहती है। सपा-बसपा के शासन से जनता त्रस्त रही। पार्टी की सत्तापरिवर्तन पद यात्रा के बारे में उन्होंने कहा कि यह पदयात्रा व्यवस्था एवं सत्ता परिवर्तन के लिए है। श्री मिश्र एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने आज राजधानी के सरस्वती शिशु मंदिर ए-ब्लाक इंदिरानगर से पदयात्रा प्रारम्भ की। वहां पर उपस्थित पत्रकारों से वार्ता करते हुए श्री मिश्र ने कहा कि उ0प्र0 की बदहाली के लिए कांगे्रस-सपा-बसपा जिम्मेदार हैं। बसपा के शासन में भ्रष्टाचार, अपराध चरम पर है। सपा के शासन में भी अपराधियों को अपराध करने की ख्ुाली छूट मिली थी। सपा-बसपा दोनों का ही शासन एक जैसा रहा।
पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय चुनाव प्रबन्धन एवं अभियान के प्रभारी मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि ’कसब’ (कांगे्रस-सपा-बसपा) ने उ0प्र0 को बदहाल बनाया है। सत्तापरिवर्तन पद यात्रा जनता में जनजागरण के लिए है। इस पद यात्रा में जगह-जगह पर आम जनता पार्टी से जुड़ रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सत्ता में आने पर उ0प्र0 में जनधन की लूट के अपराधियों की तिजोरियों एवं सम्पत्ति को जब्त कर जनता के विकास में लाया जाएगा। बसपा-सपा के शासन से त्रस्त जनता भाजपा के साथ है।
सत्तापरिवर्तन पदयात्रा इंदिरा नगर में ए-ब्लाक, सरस्वती शिशु मंदिर से प्रारम्भ होकर ए-ब्लाक, मीना मार्केट, सेक्टर-20, सेक्टर 22 से होते हुए आम्रपाली मार्केट के पास समाप्त हुई। पदयात्रा का स्वागत जगह-जगह पर स्थानीय नागरिकों ने किया। पदयात्रा में मुख्य रूप से प्रदेश महामंत्री नरेन्द्र सिंह, प्रदेश मंत्री संतोष सिंह, प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, प्रदेश सहमीडिया प्रभारी दिलीप श्रीवास्तव, लखनऊ महानगर अध्यक्ष प्रदीप भार्गव, हीरो बाजपेई, राजीव मिश्र, पार्षद सरोज कुमारी, प्रभुनाथ ंिसह, त्रिलोक सिंह अधिकारी, मंडल अध्यक्ष पंकज सिंह, वीरू जसवानी, के0सी0 सिंह, राकेश ंिसह, राम सिंह यादव, संदीप पाठक, वेद प्रकाश, एस0के0 दलेला, ऋषि आंनद जायसवाल आदि थे। महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री बबिता सिंह, सीता नेगी, पुष्पा शर्मा, राकेश चतुर्वेदी, निश्चिंत शुक्ला, जितेन्द्र वाल्मीकी आदि ने भी पदयात्रा का स्वागत किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में आज लगभग 4839 मामलों में 30 एफ0आई0आर0 दर्ज

Posted on 22 January 2012 by admin

  • लगभग 13 हजार लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त
  • अब तक 5.43 लाख मामलों में कार्रवाई 2471 एफ0आई0आर0 दर्ज
  • अभियान के तहत लगभग 10.73 लाख लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये
  • आबकारी प्रवर्तन दल ने अब तक लगभग 1.66 लाख लीटर अवैध शराब जब्त की

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों में आज वालराइटिंग, बैनर्स, पोस्टर, झण्डे, लाल-नीली बत्ती, लाउडस्पीकर एवं मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकद धनराशि एवं उपहार वितरण आदि के 4839 मामलों में 30 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसी प्रकार आज 97 अवैध असलहे एवं 136 कारतूस जब्त करते हुये लगभग 44 हजार व्यक्तियों को सी0आर0पी0सी0 की धारा-107 एवं 116 के तहत पाबन्द किया गया। जनपद गौतमबुद्धनगर व एटा के चार स्थानों में लगभग चार हजार लीटर से अधिक अवैध शराब बरामद करते हुए पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। आबकारी विभाग के प्रवर्तन दल द्वारा डाले गये छापों में 4251 लीटर देशी, 103 लीटर विदेशी एवं तीन लीटर बियर बरामद की गयी।
यह जानकारी संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अनीता सी0 मेश्राम ने दी। उन्होंने बताया कि आज लाल-नीली बत्ती एवं झण्डों के दुरूपयोग के 91 मामलों में कार्यवाई करते हुए 25 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसी तरह बिना अनुमति सभा/भाषण, लाउडस्पीकर का प्रयोग करने तथा मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकदी एवं उपहार के वितरण के 21 मामलों में 3 एफ0आई0आर0 तथा अन्य मामलों में 01 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। उन्हांेने बताया कि हथियार बनाने वाले 246 अवैध कारखानों को सीज किया गया। लाइसेंसी हथियारों के विरूद्ध चलाये गये अभियान के तहत 14199 लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/ निष्प्रभावी किये गये तथा 44 हजार से अधिक व्यक्तियों को चुनाव में समस्या उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों के रूप में चिन्हित किया गया और 5233 संवेदनशील केन्द्रों का चिन्हीकरण किया गया।
श्रीमती मेश्राम ने बताया कि आचार संहिता के उल्लंघन के तहत प्रदेश में अब तक वालराइटिंग, बैनर्स, पोस्टर, झण्डे, लाल-नीली बत्ती, लाउडस्पीकर के दुरूपयोग एवं मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकद धनराशि एवं उपहार वितरण आदि के लगभग 5.43 लाख मामलों में कार्यवाई करते हुए 2471 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी है तथा लाइसेंसी हथियारों के विरूद्ध चलाये गये अभियान के तहत लगभग   10.73 लाख लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये। उन्होंने बताया कि प्रदेश में शांतिपूर्ण चुनाव कराये जाने के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था के तहत प्रदेश में अब तक 7596 अवैध असलहे एवं कारतूस जब्त किये गये। इसके अतिरिक्त 12661 लोगों के विरूद्ध गैर जमानती वारन्ट तामील कराये गये तथा अवैध हथियार बनाने वाले 6 हजार से अधिक कारखानों को सीज किया गया। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान अब तक लगभग 2.80 लाख लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/ निष्प्रभावी किये गये तथा प्रदेश में अब तक लगभग 1.66 लाख लीटर अवैध शराब जब्त गयी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भ्रष्टाचार क¢ खात्मे क¢ लिए ”क्षत्रिय राज” जरूरी: लालजी

Posted on 22 January 2012 by admin

बख्शी का तालाब क्षेत्र में जनसम्पर्क

परिवर्तन मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक ठाकुर लालजी सिंह राठौर ने कहा कि भ्रष्टाचार से निपटने क¢ लिए ”क्षत्रिय राज” की स्थापना अनिवार्य है। उत्तर प्रदेश में परिवर्तन मोर्चा अनेक क्षत्रिय दलों öारा चलाये जा रहे अभियान का गठजोड़ हैं। इन दल¨ं का जातीय आधार कश्यप, बिन्द, निषाद, मल्लाह, पाल, बघेल, सोनार, लाला, नाई, बरई (पनवाडी), पासी, राजभर, चैहान, राजपूत, जाठ, लोधी, यादव आदि जातियां हैं।

बख्शी का तालाब क्षेत्र में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा क¢ प्रत्याशी ठाकुर अंजनी कुमार सिंह रघुवंशी क¢ पक्ष में जनसंपर्क क¢ द©रान ठा. लालजी सिंह ने कहा कि कश्यप, बिन्द, निषाद, मल्लाह, पाल, बघेल, सोनार, लाला, नाई, बरई (पनवाडी), पासी, राजभर, चैहान, राजपूत, जाठ, लोधी, यादव आदि ”क्षत्रिय जातियां” हैं, क्योंकि ये न ब्राह्मण हैं न ही वैश्य या शूद्र। उन्ह¨ंने घर-घर का दरवाजा खटखटाते हुए 60 प्रतिशत आबादी वाली इन क्षत्रिय जातिय¨ं का आह्वान किया कि धरती की रक्षा के लिए उन्हें शासन व्यवस्था की फिर से अगुवाई करनी ही ह¨गी।

उन्ह¨ंने परिवर्तन मोर्चा 2012 के चुनावी समर में क्षत्रिय¨ं को एकजुट ह¨कर सत्ता पर काबिज ह¨ने क¢ लिए ललकारा। इस द©रान परिवर्तन म¨र्चा क¢ राष्ट्रीय प्रवक्ता राघवेन्द्र सिंह राजू, क्षत्रिय म¨र्चा क¢ प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर सिंह, प्रदेश महामंत्री प्रीत कुमार सिंह, संजय सिंह, सुखवीर सिंह भद©रिया समेत बड़ी संख्या में ल¨ग साथ रहे। इन ल¨ग¨ं ने बख्शी का तालाब क्षेत्र क¢ कई गांव¨ं में घर-घर जनसम्पर्क किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

संविधान बचाओ, मजहबी आरक्षण हटाओ

Posted on 22 January 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही कल दि0 23 जनवरी को देवरिया में पार्टी द्वारा आयोजित ’संविधान बचाओ, मजहबी आरक्षण हटाओ’ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कानपुर में, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी गाजियाबाद, राष्ट्रीय महामंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर मेरठ में संविधान बचाओ, मजहबी आरक्षण हटाओ’ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। उक्त जानकारी देते हुए प्रदेश सहमीडिया प्रभारी दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि राष्ट्रीय मंत्री अशोक प्रधान आगरा महानगर, संतोष गंगवार बदायूं, प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल गोरखपुर, डा0 महेन्द्र ंिसंह शाहजहांपुर, केदारनाथ सिंह जौनपुर, प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार बरेली, नरेन्द्र सिंह कुशीनगर, रामनरेश अग्निहोत्री आगरा जिला, डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय इलाहाबाद, प्रदेश प्रवक्ता सत्यदेव सिंह श्रावस्ती, प्रदेश प्रवक्ता एवं सदस्य विधान परिषद हृदय नारायण दीक्षित बहराइच, प्रदेश मंत्री अशोक कटारिया मुजफ्फरनगर, यशवंत सैनी मेरठ, लखनऊ के महापौर डा0 दिनेश शर्मा फैजाबाद, सिद्धार्थनाथ सिंह चंदौली के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।
उन्होंने बताया कि राजधानी लखनऊ में वरिष्ठ नेता एवं सांसद लाल जी टण्डन के नेतृत्व में सुभाष चैक (निकट परिवर्तन चैक) पर कार्यक्रम होगा। लखनऊ महानगर के कैसरबाग कार्यालय से इकट्ठा होकर पार्टी कार्यकर्ता सुभाष चैक तक जाएंगे। प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक भी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष जयपाल सिंह लखीमपुर खीरी, राघवेन्द्र ंिसह हरदोई, राम नारायण साहू सीतापुर, मधु मिश्रा फर्रखाबाद, बनवारी लाल कंछल झांसी, मनोज सिन्हा गाजीपुर, संजयराय सोनभद्र, अशोक गोयल नोयडा, के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा नेताओं का रहा सवायजपुर क्षेत्र मे जमावाड़ा, हेलीकाप्टर बना स्टार प्रचारक

Posted on 22 January 2012 by admin

news-no-011सवायजपुर विधानसभा क्षेत्र हरदोई जनपद का सबसे पिछड़ा इलाका है लगातार यहाॅ पर चार वर्षो से बाढ की विभिषिका ने लोगो को दैनीय स्थित पर लाकर खड़ा कर दिया है यहाॅ के लोगो को हेलीकाप्टर तो शायद कभी-कभी ही दिखायी पड़ा हो परन्तु बाढ के बाद पानी पर दौडती ुयी मोटर वोटें पिछले चार वर्षो से लगातार दिखायी पड़ती है जितनी भीड़ पंडाल के अन्दर और उसके बाहर रही उससे ज्यादा भीड़ हेलीकाप्अर जहाॅ उतरा था उसके पास भीड़ का आलम ज्यादा दिखायी पड़ रहा था। जैसे हेलीकाप्टर एक स्टर प्रचारक से अपनी तुलना कर रहा हो कभी लोग आसमान की ओर देखते टकटकी लगाकर कि भईया कब आयेगा हेलीकाप्टर आया और उसमे से भाजपा की नेता प्रदेश प्रभारी उमा भारती और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गड़कड़ी उतर के सीधे मंच पर आये जहाॅ पर उमाभारती ने आकर माइक संभाला और बोली बहुत धूल उड़ चुकी है आप लोग परेशान हो गये हम यहाॅ पर आकर आपकी परेशानी दूर करेंगे और आपके माथे पर चंदन लगाने का कार्य करेगे परन्तु उसका रास्ता आप को ही बनाना पड़ेगा। पंडाल मे आगे बैठी महिलाओ को चिर परिचित अंदाज मे उन्होने शैलाी से प्रभावित कर  दिया भाजपा अध्यक्ष का परिचय स्वरुप मे उमा ने कहा वो पिछड़ो और किसानों के ही नेता है। और आप के सुख दुख को भली प्रकार से परिचित है। उमा भारती और भाजपा अध्यक्ष का हेलीकाप्टर 3ः50 पर पंहुचा। पहुचते ही भारत माता की जय जय श्री राम का उदघोष ऊंचे स्वर मे सुनायी देने लगा प्रत्याशी माधवेन्द्र सिंह रानू ने कटियारी का दुख दर्द बताया किसानों की समया को राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सुनकर काफी भावुक हो गये दानों नेताओ का स्वागत करते हुये स्थानीय नेताओं ने 51 किलों फूलों की माला पहनायी भाजपा अध्यक्ष ने कहा समाज वादी पार्टीय पिता पुत्र की पार्टी है। अपना घर भरने के लिये राजनीति कर रहे है। और कांग्रेस पार्टी माॅं बेटे की पार्टी है। और भ््राष्टाचार मे लिप्त है भजपा के सुशासन भ्रष्टाचार मुक्त शासन के लिये आप हमारे प्रत्याशियों को जितायें जिससे प्रदेश मे एक अच्छी सरकार बन सके। मंच पर अखिलेश पाठक राम गोपाल राजवंशी वेद व्रत बाजपेयी शैलेन्द्र सिंह भवानी अभय शंकर शुक्ला जिला अध्यक्ष राजीव रन्जन मिश्रा सहद अनोज मिश्रा आदि मौजूद रहे । संचालन राजेश अग्निहोत्री ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरकारी कार्यालयों मे बाहरी ब्यक्ति नही मिलना चाहिये नही तो होगी कार्यवाही: जिला अधिकारी

Posted on 22 January 2012 by admin

डी0एम0 हरदोई एम0के0एस0 सुन्दरम ने सरकारी कार्यालयों का आजकल औचक निरिक्षण कर रहे है शक्त लहजे मे निरीक्षण करते वक्त चेतावनी भी दे रहे हैं। जिसमें कल रजिस्ट्री कार्यालय मे उन्होने जांच की। और यह आदेश किया कि कार्यालय के अन्दर केवल क्रेता या विक्रेता के अलावा दलाल नही मिलना चाहिये। शनिवार को दोपहर के बाद डी0एम0 ने रजिस्टार भगवान सिंह से रजिस्ट्री के विषय मे जानकारी मांगी तो रजिस्ट्रार ने बताया कि एक रजिस्ट्री करने मे 8 से 10 मिनट ही लगते है और निर्धारित काउन्टर पर फीस जमा करके रजिस्ट्री कर दी जाती है। तब डीएम ने उन्होने ताकीद की, कि कार्यालय के अन्दर क्रेता या विक्रेता के अलावा दलाल नही मिलना चाहियं, नही तो कार्यवाही होगी सूत्र बताते है कि कमीशन बाजो ने अब ये फन्डा अपनाया है कि कमीशन का रुपया बाहर ही जमा हो जाता है। जिसकी भनक केवल शाहब क्रेता विके्रता या लेखक ही जानता है। और कोई नही। डीएम ने इसके बाद दोबारा फिर ए आर0टी0ओ कार्यालय गये और आईआई0टी के क्षात्र के पिटायी के विषय मे जो कुछ दिन पूर्व हुयी थी सभी जानकारियाॅ ली। पटल सहायको को केवल खिड़की के माध्यम से काम करने की हिदायत देकर हकीकत परखी। एक लाइसेन्स धारक से गाड़ी चलवाकर देखी जो लाइसेन्स बनवाने आया था। वाहनो ंके पंजीकरण के खेल की हकीकत से रुबरु हुये उसके बाद काफिला धर्मशाला रोड पहुंचा और खुले हुये बगैर जाली के ट्रांसफार्मरों की हकीकत देखकर बिजली विभाग के अधिशासी अभियन्ता अहिरवार को तलब किया। और जाली लगवाने का निर्देश देकर बोले अब हमे कोई भी खुला ट्रांसफार्मर नही मिलना चाहिये ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा को सभी वर्गों का मिल रहा समर्थन-ओम प्रकाश पाण्डेय

Posted on 22 January 2012 by admin

photo-nभारतीय जनता पार्टी विधानसभा 188 सुलतानपुर के भाजपा प्रत्याशी ओम प्रकाश पाण्डेय के निवास स्थान पर एक प्रेस वार्ता सम्पन्न हुईं।  विधानसभा प्रत्याशी ओम प्रकाश पाण्डेय ने प्रेस वार्ता में कहा कि यह एक महत्वपूर्ण चुनाव है। प्रदेश में ही नहीं, केन्द्र मंे भी भाजपा की सरकार लाना सभी की जिम्मेदारी बनती है। परिवर्तन होना आवश्यक है। जन समर्थन केे दौरान जनता का रुख एवं सोच का पता चला कि पिछले चुनाव में उसने भारी भूल की है वह उसे सुधारना चाहती है। प्रतिनिघि जो होता है वह सर्व समाज का होता है वह किसी विश्ेाष वर्ग का नही।  सबको साथ चलने की बात करते हुए कहा कि जो कार्य अधूरा छूट गया था उसे वह पूरा करेंगे। हमें समाज के सभी वर्गों का सहयोग मिल रहा है।  जबकि विभिन्न पार्टियों का यह मत रहा है समाज को बाॅटना। पर भाजपा सभी वर्गों को साथ लकेर चलने वाली पार्टी है। प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा के पूर्व प्रत्याशी व सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन दुख हरन वर्मा ने कहा कि चुने हुए प्रतिनिधि को संतुष्टिकरण की नीति अपनानी चाहिए न कि तुष्टिकरण की। सपा प्रत्याशी पर विधायक निधि का धन व्यक्ति विशेष को लाखों में दिए जाने का आरोप लगाते हुए की निन्दा की तथा ओम प्रकाश पाण्डेय को पिछड़ावर्ग का  पूरा समर्थन देने की बात कही। प्रेस वार्ता में पूर्व विधायक जितेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि अस्वस्थ होने के बावजूद भी मैं भाजपा पार्टी को जिताने के लिए सड़कों पर निकल पड़ा हॅ क्यों कि आज देश को भाजपा की आवश्यकता है,  प्रेस वार्ता में नगर पालिका चेयरमैन प्रवीण अग्रवाल, कशौधन समाज के चैधरी संजय लोहिया,रावत समाज के अध्यक्ष रामदेव रावत, अग्रहरि समाज के अध्यक्ष प्राग दास अग्रहरि,सवर्ण समाज के अध्यक्ष भरत जी सोनी,बरनवाल समाज के अध्यक्ष गुलाब चन्द्र बरनवाल, रोटरी क्लब के सदस्य एस बी सिंह, घुमन्तु व नट समाज के अध्यक्ष संजय कुमार ,ने अपने समाज की ओर से भाजपा को पूर्ण रुप से समर्थन देने की बात कही। उक्त अवसर पर शिव सेवक दल के अध्यक्ष  श्यामजी व महामंत्री एवं किराना  व्यापार मण्डी के अध्यक्ष अनुराग कशौधन ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस ने दिया सुलतानपुर सीट को एक अजनबी चेहरा

Posted on 22 January 2012 by admin

सुलतानपुर विधानसभा को काग्रेस पार्टी ने अपने प्रत्याशी के रुप में एक अजनबी चेहरा देकर कांग्रेसियों को निराश कर दिया। संदीप तिवारी उर्फ पिण्टू तिवारी जो सुलतानपुर की विधानसभा सीट के मतदाताओं के लिए ही नहीं कांग्रेसियों के लिए भी नया चेहरा है, जिसको जनपद सुलतानपुर के लोग कम ही जानते हैं। कांग्रेसियो का कहना है कि प्रत्याशी जमीनी नही कारपोरेट नेता हैं । उपलब्धियों के बारे में बात की जाय तो उनका राजनैतिक कैरियर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन से जुड़े होने के साथ-साथ अमेठी से पेरम्बदूर की पद यात्रा के शिवा कुछ भी नहीे है। चुनावी समीकरण के अनुसार बसपा ने पूर्व सांसद मो0 ताहिर खाॅ को, भाजपा ने पूर्व उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ओम प्रकाश पाण्डेय को तथा समाजवादी पार्टी ने वर्तमान विधायक अनूप सण्डा पर दाॅव लगाया है। वहीं पिछले उप चुनाव में पैदा हुई पीस पार्टी से इसौली विधानसभा वर्तमान बसपा विधायक चन्द्रभद्र सिंह सोनू को अपना उम्मीद्वार बनाया है । युवा एवं तेज तर्रार प्रत्याशी चन्द्र भर्द सिंह सोनू जो अपने जन सम्पर्क से विपक्षी दलों के प्रत्याशियों के लिए दिन ब दिन युवाओं और बुजुर्गों से मिल रहे सहयोग से बेचैनी बढ़ा दी है। ऐसी परिस्थितियों में कांग्रेसियों को यह उम्मीद थी कि सुलतानपुर विधानसभा से एक जुझारु एवं राजनीति में मजे हुए मजबूत खिलाड़़ी को अपने उम्मीद्वार को मैदान में उतारेगी। परन्तु आशा के विपरीत संदीप तिवारी पिण्टू को टिकट देना कांग्रेस पार्टी को एक चुनौती पूर्ण मैदान  होगा। जहाॅ तक संदीप तिवारी के राजनैतिक कैरियर की बात है उनका  जिले में सक्रिय राजनीति से नाता कम लखनउ व दिल्ली की राजनीति से ज्यादा रहा है। पूर्व में भी चर्चा का विषय रहा है कि श्री तिवारी अमेठी संसदीय क्षेत्र केें सांसद  राहुल  गाॅधी व उनके परिवार के  करीबी  हैं। वहीं कांग्रेसियो का  दो धड़ों में बटे होने का संकेत साफ दिखाई दे रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2012
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in