Categorized | लखनऊ.

श्री राहुल गांधी जी की प्रदेश में होने वाली जनसभाओं में जनता का व्यापक समर्थन

Posted on 11 January 2012 by admin

कांग्रेस महासचिव श्री राहुल गांधी जी की प्रदेश में होने वाली जनसभाओं में जनता के व्यापक समर्थन एवं उनकी सभाओं में उमड़ी भीड़ तथा आज मऊ में ‘बुनकर कर्जमाफी धन्यवाद रैली’ में अपार जनसमूह ने एक स्वर में यह साबित कर दिया है कि प्रदेश के चुनाव में जनता पूरी तरह कांग्रेस के पक्ष में खड़ी है। उत्तर प्रदेश के होने जा रहे विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के नामांकन प्रक्रिया के अन्तर्गत 55 विधानसभा क्षेत्रों के लिए कल से शुरू होने वाले नामांकन तथा आगामी 08फरवरी को होने वाले मतदान में कंाग्रेस पार्टी को सर्वाधिक सीटें जीतने की उम्मीद है।
प्रदेश में सत्तारूढ़ रही बसपा सरकार के मंत्रियों, विधायकों, सांसदों एवं नेताओं द्वारा पूरे पांच वर्ष तक उ0प्र0 में किये गये भ्रष्टाचार, घोटाले, उत्पीड़न से प्रदेश की जनता त्रस्त है। मायावती सरकार के मंत्रिमण्डल में शामिल मंत्रियों कोे भ्रष्टाचार और अपराध में संलिप्तता के चलते जिस प्रकार अपने पदों से हटना पड़ा है तथा हजारों करोड़ रूपये के एनआरएचएम के घोटाले में दो-दो मंत्रियों के शामिल होने की घटना उजागर हुई है उससे देश की सर्वाधिक भ्रष्ट सरकार के रूप में मायावती सरकार शुमार हुई है। केन्द्र सरकार द्वारा दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं एवं हर तबकों के हितों के लिए चलायी गयी जनकल्याणकारी योजनाओं के धन में जिस तरह लूट, खसोट और भ्रष्टाचार किया गया है, हत्या, बलात्कार, विशेषकर दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं के साथ किये उत्पीड़न और अन्याय का हिसाब जनता इस बार बहुजन समाज पार्टी से लेने के लिए तैयार बैठी है।
एनआरएचएम घोटाले में संलिप्तता के चलते मंत्री पद से हाथ धोने वाले बसपा के पूर्व मंत्री को जिस प्रकार भाजपा ने लपककर अपनी पार्टी में शामिल किया और तीन अन्य भ्रष्टाचार में संलिप्तता के चलते मंत्री पद से हटाये गये पूर्व मंत्रियों को भाजपा में शामिल कर उन्हें भाजपा ने टिकट देकर भ्रष्टाचारियों को सम्मानित करने का कार्य किया है उससे भारतीय जनता पार्टी की ‘‘कथनी और करनी’’ का भेद उजागर हुआ है। सच्चाई तो यह है कि बसपा और भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और इन दोनों दलों में अंदरूनी सांठगांठ है, जिसे प्रदेश की जनता महसूस कर रही है और वह अब इनके बहकावे में आने वाली नहीं है। प्रदेश में अंतिम सांसे गिन रही भाजपा को भी जनता सबक सिखायेगी।
प्रदेश के पिछड़ांे और अल्पसंख्यकों के हितैषी होने का ढोंग रचने वाली समाजवादी पार्टी की भी कलई खुल गयी, जब सपा मुखिया ने चुनाव के मौके पर मुसलमानों को 18प्रतिशत आरक्षण देने का शिगूफा छोड़ा है। उ0प्र0 में तीन-तीन बार समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर श्री मुलायम सिंह यादव को इसका ध्यान नहीं रहा, लेकिन जब केन्द्र सरकार ने 4.5प्रतिशत पिछड़े मुसलमानों को आरक्षण देने का प्रावधान किया तो झूठे चुनावी वादे के तहत श्री यादव प्रदेश की जनता को एक बार फिर बरगलाने का कार्य करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश की जनता अभी भी मुलायम सरकार के जंगलराज को भूल नहीं पायी है, जाति और धर्म की राजनीति करने और प्रदेश की भोली-भाली जनता को गुमराह करने के लिए वह सपा का सूपड़ा साफ करने के लिए अपना मन बना चुकी है।
कांग्रेस पार्टी सर्वधर्म समभाव और सभी वर्गों को एक साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। कांग्रेस पार्टी ने कभी भी जाति व धर्म की राजनीति नहीं की है। उ0प्र0 में कांग्रेस शासनकाल के दौरान उ0प्र0 विकास के 6वें स्थान पर था और पिछले 22 वर्षों की गैर कंाग्रेसी सरकारों के चलते आज 21वें स्थान, अर्थात सबसे निचले पायदान पर खड़ा है। ध्वस्त कानून व्यवस्था, अराजकता और भ्रष्टाचार के चलते नये उद्योग नहीं लगे, विकास पूरी तरह ठप हो गया। सरकारी आंकड़ों के अनुसार कांग्रेस शासनकाल के दौरान लगाये गये उद्योगों में से 60प्रतिशत उद्योग इन्हीं गैर कंाग्रेसी सरकारों के 22 वर्ष के कुशासन में बंद हो गये। नौजवान बेरोजगार हो गये। किन्तु राहुल जी में आम आदमी का विश्वास जगा है और वह इस चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस सरकार स्थापित करने के लिए कमर कस चुका है।
मुख्य प्रवक्ता राम कुमार भार्गव ने बताया कि दिबियापुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी-पूर्व मंत्री श्री सत्यदेव त्रिपाठी ने औरैया के भाग्यनगर के बीडीओ और फफूंद थाना प्रभारी द्वारा चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने तथा एक विशेष दल के प्रति कार्य करने की शिकायत चुनाव आयोग से की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in