‘माउंटेन ड्यू एक्सट्रीम टूर’ अपने अंतिम चरण में लखनऊ पहुंच रहा है

Posted on 19 May 2012 by admin

ऽ    भारत में पहली बार माउंटेन ड्यू द्वारा एक्सट्रीम स्पोर्ट्स प्लेटफाॅर्म की पेशकश
ऽ    स्केटबोर्डिंग, बीएमएक्स और इनलाइन स्केटिंग और फ्रीस्टाइल मोटोक्राॅस में विश्व के नामी एथलीटों की भागीदारी
ऽ    विश्व स्तरीय चैम्पियन्स के साथ प्रशिक्षण सत्र में शामिल होने के लिये 24 मई को फन रिपब्लिक में पधारें
ऽ    बैकफ्लिप, टेलग्रिब और फ्लैटस्पिन के साथ ‘डर को मारो ड्यू’ का जीवंत प्रदर्शन

ड्यू एक्सट्रीम टूर
लखनऊ संस्करण
ऽ    दिनांकः 26 मई, 2012
ऽ    आयोजन स्थलः कांशी राम स्मृति उपवन, बंगला बाजार रोड, लखनऊ
ऽ    समयः सायं 5ः30

माउंटेन ड्यू, साहसी लोगों का असली ड्रिंक, अब उत्तर प्रदेश में रहने वाले रोमांच प्रेमियों को एक नया सतरंगी अनुभव- द ड्यू एक्सट्रीम टूर’ प्रदान करने के लिए तैयार है। इस लोकप्रिय साॅफ्ट ड्रिंक ने अपने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सफल एक्सट्रीम स्पोर्ट के भव्य आयोजन की पेशकश पहली बार भारत में की है, जिसमें स्केटबोर्डिंग, बीएमएक्स इनलाइन स्केटिंग और  फ्रीस्टाइल मोटोक्राॅस (एफएमएक्स) बाइकिंग में विश्व के नामी एथलीट भाग लेंगे। माउंटेन ड्यू ने जोशीले ऐक्शन से भरपूर रोमांचकारी-ड्यू एक्सट्रीम टूर की बैंगलौर से शुरूआत की और फिर नोएडा, लुधियाना और 19 मई को जयपुर में इसका आयोजन किया गया। जहां इसे अपार सफलता मिली। इस बार लखनऊ की बारी है, जहां नामचीन वीजे तथा युवाओं के आदर्श रणविजय इस सप्ताहांत में शनिवार 26 मई को लखनऊ के कांशी राम स्मृति उपवन, बंगला बाजार रोड में शाम 5ः30 बजे से ऐक्शन के नई धमाकेदार शो की मेजबानी करेंगे। नोकिया ल्युमिया, ड्यू एक्सट्रीम टूर्स के एक्सपीरियंस पार्टनर हैं और इस समारोह का प्रोडक्शन डीएनए नेटवक्र्स द्वारा किया गया है।
हैदराबाद, गुड़गांव, दिल्ली और लुधियाना में खास एथलीटों की अगुवाई में उपभोक्ता कार्यशालाओं के आयोजन के बाद, ड्यू एक्सट्रीम टूर ऐक्शन स्पोर्ट के प्रशंसकों को विश्वस्तरीय एफएमएक्स-फ्रीस्टाइल मोटो एक्स, बीएमएक्स-बाइसिकिल मोटो एक्स और स्केटबोर्डिंग प्रोज के उच्च रोमांचक और सांसें थमा देने वाले प्रदर्शन देखने का अवसर प्रदान करेगा। इसके लिए 10 पेशेवर एक्सट्रीम स्पोर्ट्स सितारों की टीम मैदान में उतरेगी, जिसमें स्केटबोर्डिंग प्रो तथा 21 बार पदक विजेताए एंडी मैकडोनाल्ड और नामचीन स्केटर्स एइटो यासुटोको, तकेशी यासुटोको, सांड्रो डियास, बीएमएक्स स्टार साइमन टैबराॅन और एफएमएक्स प्रोज जिमी मैकग्वायर, टाॅमी क्लाॅवर्स, डस्टिन नोवाक, माइल्स रिचमंड और माइक मैसन शामिल हैं, जो लखनऊ के दर्शकों के समक्ष अपने विशेषज्ञतापूर्ण व सतरंगी अंदाज में अपना प्रदर्शन करेंगे। इस आयोजन के अंतर्गत 24 मई को फन रिपब्लिक माॅल, लखनऊ में कंज्यूमर वर्कशाॅप का भी आयोजन किया जायेगा, जहां कोई भी व्यक्ति ऐक्शन स्पोर्ट्स के वैश्विक चैम्पियन्स के साथ अविस्मरणीय व अनोखे प्रशिक्षण शिविर में भाग ले सकता है।
इस टूर के विषय में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सुश्री रूचिरा जेटली, वाॅइस प्रेसिडेंट-मार्केटिंग, बेवरेजेज (फ्लेवर्स), पेप्सिको इंडिया ने कहा, ‘‘रोमांच, कर गुजरने का साहस और आपके सबसे तगड़े डर पर जीत हासिल करना, माउंटेन ड्यू की रूह में बसा है। बीते वर्षों में, हमने अपने उपभोक्ताओं के लिए उच्च रोमांचक प्रदर्शन का आयोजन किया है और माउंटेन ड्यू एक्सट्रीम टूर इस रोमांच को अब नए स्तर पर ले जाने का वादा करता है। माउंटेन ड्यू विश्वस्तरीय एथलीटों, विशेषज्ञों द्वारा निर्मित भव्य सेट-अप और सतरंगी प्रदर्शन प्रस्तुतियों को पहली बार भारत में भव्यतम पैमाने पर प्रस्तुत कर रहा है। ड्यू एक्सट्रीम टूर को बैंगलौर, नोएडा और लुधियाना में जो अपार जनसमर्थन मिला, उससे हम खासे उत्साहित हैं और लखनऊ में इसे प्रस्तुत करने के लिए हम व्यग्र हैं। हमें विश्वास है कि भारत में माउंटेन ड्यू एक्सट्रीम टूर का पहला सीजन धमाकेदार रूप से सफल साबित होगा और ‘डर को मारो ड्यू‘ के हमारे संदेश को और मजबूत बनाएगा।‘‘
उन्होंने आगे कहा, ‘‘एडवेंचर स्पोर्ट्स की भारत में धीरे-धीरे लोकप्रियता और इनमें भागीदारी बढ़ती जा रही है। साहसी लोगों का असली ब्रांड होने के नाते, माउंटेन ड्यू ने सदैव नए-नए एडवेंचर स्पोर्टस को नवीनतायुक्त तरीकों से पेश किया है, और भारतीय युवाओं को सुरक्षित व रोमांचकारी तरीके से इन खेलों का अनुभव लेने का मौका प्रदान करने के लिए प्लेटफाॅर्म उपलब्ध कराते हुए माउंटेन ड्यू को गर्व है।‘‘
भारत में माउंटेन ड्यू एक्सट्रीम टूर के भागीदार के रूप में विश्व में रु 3 रैंक वाले बीएमएक्स राइडर तथा 30 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के विजेता साइमन टैबराॅन ने इस अवसर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘भारत का भ्रमण करने का मौका पाना सदैव मेरी आकांक्षा रही थी, इसलिए इस वर्ष का ड्यू एक्सट्रीम टूर मेरे लिए किसी सपने के सच होने जैसा है। भारत में ऐक्शन स्पोर्ट्स दिखाने का मौका पाकर मैं प्रसन्न भी हूं और गौरवान्वित भी। मैं भारतीय जादुई अनुभवों को दिल से महसूस करने को उत्सुक हूं।‘‘
समारोह की शुरूआत अल्टरनेटिव हिन्दी इंगलिश बैण्ड अन्नतरिक्शा की ऊर्जावान प्रस्तुति से होगी, जिसके बाद एक खासतौर से डिजाइन किए गए भव्य सेट-अप में प्रोज द्वारा दिल दहला देने वाली प्रस्तुतियां दिखाई जाएंगी। समारोह में प्रवेश लेने के लिए ऐक्शन प्रेमियों को बस स्पेशल एडीशन वाले एक्सट्रीम टूर माउंटेन ड्यू केन अपने साथ लाना होगा जो बाजार में उपलब्ध हैं और आयोजन से एक दिन पूर्व वे अपने केन के बदले एक पास पा सकेंगे (1 प्रति व्यक्ति)। प्रथम 2,500 लोगों को ड्यू के खास प्रमोशनों के अंतर्गत समारोह को लाइव देखने का मौका मिलेगा। अन्य लोग या तो डीएनए द्वारा बेंचे जा रहे टिकट  www.ticketgenie.in से रू. 500 में आॅनलाइन खरीद सकते हैं या समारोह पर उपलब्धता अनुसार टिकट ले सकेंगे। एथलीटों की और नजदीकी हासिल करने और विशेष प्रशिक्षण सत्र में भाग लेने के इच्छुक लोग माउंटेन ड्यू इंडिया के फेसबुक पेज https://www.facebook.com/mountaindewindia पर लाॅग आॅन कर सकते हैं।
यह टूर एक समग्रतायुक्त प्रचार अभियान द्वारा समर्थित है, जिसके अंतर्गत थीम पर आधारित आॅन-एयर अभियान, आउटडोर और आॅन-ग्राउंड आयोजन, स्पेशल एडिशन वाली पैकेजिंग तथा डिजिटल एंगेजमेन्ट कार्यक्रमों संबंधी गतिविधियां शामिल हैं।
माउंटेन ड्यू, अपने दिलेर, उच्च ऊर्जावान, सक्रिय, रोमांचक खट्टे स्वाद के कारण दूसरों से अलग हटकर लोगों को आनंदित करता है। रोमांच, कर गुजरने का साहस और आपके सबसे तगड़े डर पर जीत हासिल करना, इस ब्रांड की रूह में बसा हुआ है और इस ब्रांड ने सदैव ही युवाओं की बोल्ड और रोमांचप्रिय छवि को उकेरा है। यह ब्रांड, ‘डर के आगे जीत है’ के मूलमंत्र के साथ भारतीय बाजार में अपनी गहन और प्रभावशाली उपभोक्ता अंतदृष्टि के बूते मजबूत पैठ बनाए हुए है। यह उपभोक्ताओं को उनके आंतरिक भयों से मुक्त होने और कुछ नया करने, नई सीमाएं छूने और विजेता बनने को प्रेरित करता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in