Archive | May 17th, 2010

डी 14 गैंग का लीडर राजा खान अपने साथी के साथ एसटीएफ के हाथों हुआ ढेर

Posted on 17 May 2010 by admin

60 हजार का ईनामी था राजा खान उर्फ ओमप्रकाश
दाहिने हाथ राहुलपण्डित पर भी था 22 हजार का ईनाम
लोगों ने एसटीएफ टीम को दी बधाई

मानिकपुर - थोड़े ही समय में अपने आतंक का पर्याय बन चुका अंर्तरप्रान्तीय डकैत राजा खान अपने दाहिने हाथ राहुल पण्डित के सहित सोमवार की तड़के एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड में प्रशिक्षित कमाण्डों द्वारा ढेर कर दिया गया। 60 हजार के ईनामी बदमाश राजा खान पाठा क्षेत्रा में दूसरे नंबर का बड़ा गैंग लीडर था। मुठभेड़ के दौरान उसके पास से पुलिस से लूटी थ्री नॉट थ्री रायफल व 22 हजार के ईनामी राहुल पण्डित के कब्जे से 12 बोर की दोनाली बन्दूक व भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए हैं।
17ckt2
बड़े गैंगों के सफाए के बाद शान्त हो चुके पाठा इलाके में इधर एक बार फिर छुटभैया डकैतों ने सर उठाना शुरू कर दिया था। जिनमें बड़ी तेजी से उभर कर सामने आए डी 14 गैंग के लीडर दस्यु राजा खान उर्फ ओमप्रकाश यादव ने अपने साथियों सहित पाठा क्षेत्रा में थोड़े ही समय में अपने आतंक के बल पर दहशत फैला दी थी। वह मानिकपुर के ग्रामीण इलाकों में संचालित पत्थर की खदानों में तो वसूली करता ही था साथ ही गांवों हो रहे विकास कार्यों में चौथ न मिलने पर कई काम भी बन्द करवाए थे। उसके आतंक से लोग इतने भयभीत हो गए थे कि मानिकपुर इलाके में काम करवाने की हिम्मत किसी भी ठेकेदार की नहीं होती थी। इसी के चलते विभिन्न विभागों द्वारा संचालित दर्जनों विकास कार्य ठप्प हो गए थे। दस्यु राजा खान द्वारा इधर कई सामाजिक संस्थाओं के कार्यों में भी हस्तक्षेप करते हुए उनसे भी चौथ देने की मांग की जाने लगी थी। उसके डर से पाठा के ग्रामीण इलाकों में समाज कार्य कर रही संस्थाओं के कार्यकर्ताओं ने भी अपना काम बन्द कर दिया था। ग्रामीण इलाकों में घटनाएं दर घटनाएं करते हुए उसने पुलिस की नाक में भी दम कर दिया था। जिसके बाद से जिला पुलिस बदमाशों की तलाश में सघन अभियान चला रही थी। वहीं इसी बीच जिले को ददुआ और ठोकिया से मुक्ति दिलाने वाली एसटीएफ ने भी गैंगों को ठिकाने लगाने के लिए कमर कसते हुए अपना अभियान शुरू कर दिया था। रविवार की देर रात एसटीएफ को उसके सूत्रो से जानकारी मिली कि मारकुण्डी थानान्तर्गत मोटवन जंगल में डी 14 गैंग का लीडर दस्यु राजा खान उर्फ ओम प्रकाश यादव अपने दाहिने हाथ राहुल तिवारी उर्फ राहुल पण्डित के साथ मौजूद है। जिस पर एसटीएफ के डिप्टी एसपी आलोक जायसवाल के नेतृत्व में सोमवार की तड़के लगभग ढाई बजे इंस्पेक्टर ऋषि यादव, उप निरीक्षक एफ आर खान, उपनिरीक्षक महावीर समेत एक दर्जन प्रशिक्षित कमाण्डों से लैस टीम ने बदमाशों की घेराबन्दी करने के लिए जैसे ही नाले को पार किया कि एसटीएफ टीम पर बदमाशों की ओर से फायर होने लगे। एसटीएफ जवानों ने भी अपना बचाव करते हुए जवाबी फायरिंग की। जिसमें कुछ ही देर बाद सामने की ओर फायरिंग रुक जाने पर एसटीएफ टीम ने आड़ लेकर 17ckt10नजदीक पहुंची तो दस्यु राजा खान उर्फ ओम प्रकाश यादव मर चुका था। जबकि एक बदमाश भागता दिखा जिसे ललकारते हुए रुकने के लिए कहा गया। लेकिन वह एक ढह चुके घर की आड़ लेकर एसटीएफ जवानों पर दोबारा फायर करने लगा। जिसे नाले के दूसरे कोने से आई कमाण्डों की टीम ने तड़के लगभग साढ़े तीन बजे ढेर कर दिया।
जिसकी पहचान राहुल पण्डित उर्फ राहुल तिवारी के रूप में की गई। मुठभेड़ के बाद एसटीएफ के डिप्टी एसपी आलोक जायसवाल ने बताया कि अन्तर्रप्रान्तीय दस्यु सरदार राजा खान के पीछे उनकी टीम पिछले तीन दिनों से लगी हुई थी। जहां कई बार दस्यु उनको चकमा दे कर निकल भागा था। लेकिन रविवार की रात एक बार उन्होंने फिर मारकुण्डी थाना क्षेत्रा के टिकरिया स्टेशन से लगभग डेढ़ किलोमीटर आगे मोटवन जंगल में उसे घेर लिया गया। जहां उनके कमाण्डों ने बिना किसी नुकसान के उसे ठिकाने लगाने में सफलता पाई। उन्होंने बताया कि राजा खान उर्फ ओम प्रकाश यादव निवासी बिलहरी थाना बहिलपुरवा के कब्जे से पुलिस से लूटी गई थ्री नॉट थ्री रायफल और राहुल पण्डित उर्फ राहुल तिवारी निवासी कैलहा थाना बहिलपुरवा के कब्जे से 12 बोर की दो नाली बन्दूक व आधा सैकड़ा विभिन्न बोरों के कारतूस बरामद हुए हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा राजाखान उर्फ ओम प्रकाश के ऊपर 50 हजार का ईनाम था। जबकि मध्यप्रदेश पुलिसा द्वारा दस हजार रुपये का ईनाम घोषित था। वहीं उसके दाहिने हाथ राहुल पण्डित के ऊपर यूपी से 12 हजार और एमपी से 10 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया गया था। इधर एसटीएफ के हाथों डी 14 गैंग के लीडर राजा खान के ठोके जाने की खबर मिलते ही पुलिस कप्तान डा. तहसीलदार सिंह, सीओ सिटी उदयशंकर, सीओ मानिकपुर, एसडीएम सदर गुलाब सिंह, कोतवाली प्रभारी सीडी गौड़, मारकुण्डी एसओ भाष्कर मिश्रा, मानिकपुर एसओ के के मिश्रा, मऊ एसओ हरिशरण यादव, भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। साथ ही दस्यु के मरने की खबर फैलते ही सैकड़ों लोगों का हुजूम भी मोटवन जंगल पहुंचा था जो दस्यु राजा खान के ठोके जाने से राहत की सांस लेते हुए एसटीएफ टीम की वाहवाही कर रहा था।

Comments (0)

जनवरी से अप्रैल तक 5208 लोगों को रोजगार मिला

Posted on 17 May 2010 by admin

सेवायोजन विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा वर्ष 2010 के चार माहों में प्रदेश भर में रोजगार मेलों का आयोजन कर 5208 बेरोजगारों को रोजगार प्रदान किया गया।

यह जानकारी आज सेवायोजन राज्यमन्त्री (स्वतन्त्र प्रभार) श्री भगवती प्रसाद सागर ने दी है। उन्होंने बताया कि सबसे अधिक रोजगार मेलों का आयोजन लखनऊ मण्डल में हुआ है। इसके बाद फैजाबाद, बरेली एवं गोरखपुर का स्थान है।

श्री सागर ने बताया कि अप्रैल माह में 24 मेलों का आयोजन किया गया जिनमें 30 नियोजकों ने भाग लिया। अप्रैल माह में 1118 बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त हुआ तथा 4083 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अमौसी एयरपोर्ट आगमन पर श्रीमती सोनिया गांधी का स्वागत

Posted on 17 May 2010 by admin

कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के अपने रायबरेली संसदीय क्षेत्र के दौरे के तहत उनके नई दिल्ली से लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट आगमन पर कांग्रेसजनों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। कांग्रेसजनों द्वारा श्रीमती सोनिया गांधी को अवगत कराया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉं0 रीता बहुगुणा जोशी श्री राहुल गांधी जी की जनसभा के लिए 3 दिनों से मिर्जापुर में हैं और आस-पास के जिलों का दौरा कर रही हैं।

श्रीमती सोनिया गांधी का स्वागत करने वाले वरिष्ठ कांग्रेसनेताओं में सर्वश्री पूर्व मन्त्री बेगम हामिदा हबीबुल्ला, रणजीत सिंह जूदेव, श्रीमती स्वरूप कुमारी बक्शी, प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव, शहर कांग्रेस कमेटी लखनऊ के अध्यक्ष श्री श्याम किशोर शुक्ला-विधायक, जिला कांग्रेस कमेटी लखनऊ के अध्यक्ष श्री सिराजवली खान, श्री सतीश अजमानी-पूर्व विधायक, उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के महामन्त्री श्री दलजीत सिंह, श्री संगमलाल शिल्पकार, श्री राजीव बक्शी, प्रदेश प्रवक्ता श्री वीरेन्द्र मदान, सुश्री आराधना मिश्रा, श्री विजय प्रताप सिंह, डा0 जियाराम वर्मा, श्री सुधीर श्रीवास्तव, श्री आर.एस. वर्मा, श्री सत्यदेव सिंह, श्री रमेश मिश्रा, श्री शशिकान्त तिवारी, श्री तारिक सिद्दीकी, श्री वीरेन्द्र सिंह गुड्डू, श्री मनोज श्रीवास्तव, कैप्टन एस.जे.एस. मक्कड़, श्री अनिल द्विवेदी, श्री अनूप श्रीवास्तव, श्री रनजीत सिंह, श्री मेंहदी हसन, श्री के.के. शुक्ला, श्री अबूबक्र, श्री डी.एस. तिवारी आदि सम्मिलित थे।

इस मौके पर श्री के.एल. शर्मा, श्री मनोज मट्टू सहित रायबरेली के कई वरिष्ठ कांग्रेसनेता भी स्वागत हेतु उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में खेलों के प्रोत्साहन हेतु न्याय पंचायत स्तर पर आवश्यक खेल सुविधायें मुहैया कराने की जरूरत-सुश्री मायावती

Posted on 17 May 2010 by admin

उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने निर्देश दिये हैं कि बुनियादी सुविधाओं वाली जो बड़ी परियोजनाएंं कार्यदायी संस्था या किसी अधिकारी की लापरवाही के कारण समय से पूरी नहीं हुई और इस कारण उनकी लागत में बढ़ोत्तरी हो गई है, इसके लिए सम्बन्धित अधिकारी की जवाबदेही तय की जाए। उन्होंने कहा कि परियोजनाओं के समय से पूरा न होने के कारण राज्य सरकार पर अनावश्यक वित्तीय बोझ बढ़ता है और योजना का लाभ जनता को भी समय से नहीं मिल पाता है। उन्होंने कहा कि जनता को सहूलियत देने एवं प्रदेश के समग्र विकास के लिए जल निगम, लोक निर्माण विभाग, ऊर्जा विभाग, सिंचाई तथा नगर निगम,आदि से सम्बन्धित जो घोशणाएं की गईं हैं अथवा जिन योजनाओं का िशलान्यास हो चुका है, उनकी प्रगति की प्रत्येक सप्ताह समीक्षा की जाए। उन्होंने कहा कि पहले से संचालित परियोजनाओं, को जिनके कार्य 80 प्रतिशत तक पूरे हो चुके हैं, प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराना सुनििश्चत कराया जाये।

मुख्यमन्त्री जी ने यह निर्देश तब दिये जब मन्त्रिमण्डलीय सचिव श्री शशांक शेखर सिंह, मुख्य सचिव श्री अतुल कुमार गुप्ता तथा अपर मन्त्रिमण्डलीय सचिव श्री नेतराम ने आज यहां योजना भवन में विभागीय प्रमुख सचिवों/सचिवों के कार्यों की समीक्षा के उपरान्त बैठक के निश्कशोZं से उन्हें अवगत कराया।

सुश्री मायावती ने निर्देश दिये कि जिन विभागों द्वारा अभी तक वित्तीय स्वीकृतियां जारी नहीं की गई हैं, वे प्रत्येक दशा में इस माह के अन्त तक वित्तीय स्वीकृतियां अवश्य जारी कर दें और यह सुनििश्चत करें कि धनरािश जिलों तक पहुंच गईं हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव अगली माह के प्रथम सप्ताह में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करके वित्तीय स्वीकृतियों की समीक्षा करें। उन्होंने निर्देश दिये कि अवमुक्त धनरािश के सापेक्ष कायोंZ में प्रगति लायी जाये और जहां इसमें लापरवाही बरती जा रही है, वहां सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि प्रमुख सचिव/सचिव केन्द्र से विभिन्न परियोजनाओं के लिए मिलने वाली धनरािश को अवमुक्त कराने के लिए प्रभावी पैरवी करें, ताकि राज्य में केन्द्र पुरोनिधानित योजनाओं को तेजी और समय से संचालित किया जा सके।

मुख्यमन्त्री जी ने निर्देश दिये कि शासन के वरिश्ठ अधिकारी क्षेत्रों में जाकर विभागीय कार्यों के साथ-साथ अन्य विभागों के कार्यों का भी मौके पर निरीक्षण कर, सम्बन्धित रिपोर्ट शासन को उपलब्ध करायें। उन्होंने कहा कि वरिश्ठ अधिकारी अपने विभागाध्यक्षों एवं मण्डलीय अधिकारियों के लिए भी निरीक्षण की तिथि निर्धारित करते हुए उन्हें मौके पर जाकर विकास योजनाओं का निरीक्षण करने का निर्देश दें और उनसे प्राप्त रिपोर्ट पर कार्यवाही करना सुनििश्चत करें।

सुश्री मायावती ने किसानों की आय दोगुनी करने के लिए तैयार की गई योजना पर तुरन्त अमल करने का निर्देश देते हुए कहा कि मण्डी परिशद के नियमों में आवश्यकतानुसार संशोधन किया जाए, ताकि किसानों को उनकी उपज का लाभकारी मूल्य मिल सके। उन्होंने निर्देश दिये कि किसानों को कृशि निवेश के लिए फसली ऋण एवं अन्य प्रकार के ऋण पर्याप्त तौर पर दिया जाना चाहिए। इसके लिए बैंकों से समन्वय स्थापित करते हुए किसानों को बैंकों द्वारा पर्याप्त ऋण उपलब्ध कराने के लिए जिले एवं विकास खण्ड स्तर तक उनके वरिश्ठ अधिकारियों के स्तर से निर्देश निर्गत कराना सुनििश्चत कराया जाए। उन्होंने खरीफ के लिए कन्टीजेन्सी प्लान तत्काल तैयार करने के निर्देश देते हुए कहा कि किसान-मित्रों की समस्याओं का समुचित समाधान किया जाए। उन्होंने कहा कि किसानों को दैवी आपदा से राहत पहुंचाने के लिए फसल बीमा योजना को प्रभावी रूप से लागू किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने मृदा परीक्षण के लिए विशेश व्यवहारिक अभियान चलाने जोर दिया, जिससे किसान अनावश्यक उर्वरक के प्रयोग से बच सकें।

मुख्यमन्त्री ने कहा कि इस समय किसान धान की नर्सरी डाल रहे हैं, इसलिए नहरों में पर्याप्त पानी की उपलब्धता होनी चाहिए। इसके अलावा राजकीय नलकूपों को भी चालू हालत में रखा जाए और जो नलकूप खराब हैं उन्हें तत्काल ठीक कराया जाए। उन्होंने नहरों में सिल्ट की सफाई तथा टेल तक पानी पहुंचाने की कार्य योजना बनाकर उसे कड़ाई से लागू करने के निर्देश दिये। उन्होंने बुन्देलखण्ड की चर्चा करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में सिंचाई से सम्बन्धित जो परियोजनाएं चल रहीं हैं, उन्हें शीघ्र पूरा किया जाए।

बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा करते हुए सुश्री मायावती ने कहा कि बाढ़ की रोकथाम के लिए जो परियोजनाएं चल रहीं हैं, उनकी गुणवत्ता पर विशेश ध्यान दिया जाए। इनके सत्यापन के लिए अधिकारी नामित किये जायें। उन्होंने कहा कि बरसात के लिए यदि ये परियोजनाएं प्रभावित होती हैं, तो सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की जाए। उन्होंने जनपदों में उपलब्ध मोटर बोट एवं अन्य प्रकार की नावों की आवश्यकतानुसार समय से मरम्मत आदि का कार्य कराने के भी निर्देश दिये।

मुख्यमन्त्री ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि यह विभाग सीधे जनता से जुड़ा विभाग है, इसलिए इसके कार्यों पर विशेश निगाह रखी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के भवनों का निर्माण कार्य पूरा हो गया है, वहां चिकित्सीय सेवायें तत्काल शुरू करायी जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि इसका सत्यापन शासन स्तर से अन्य विभागीय अधिकारियों को भेजकर कराया जाए। टीकाकरण की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इस कार्य की प्रगति सन्तोशप्रद नहीं है। उन्होंने निर्देश दिये कि टीकाकरण का कार्य प्रभावी एवं सघन रूप से चलाया जाए।

सुश्री मायावती ने समाज कल्याण विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत लाभार्थियों के खाते में भेजे जाने वाली धनरािश जनपदवार अग्रणी बैंकों के माध्यम से उपलब्ध करायी जाय। उन्होंने कहा कि बैंकों द्वारा निर्धारित समय में ये धनरािश यदि लाभार्थी के खाते में नहीं भेजी जाती है, तो सम्बन्धित बैंक से विलम्ब अवधि का ब्याज वसूलने की कार्यवाही की जाये। उन्होंने आश्रम पद्वति से संचालित होने वाले विद्यालयों की समस्याओं के तत्काल समाधान के भी निर्देश दिये। स्लम एरिया के बच्चों को िशक्षा की सुविधा मुहैया कराने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में तत्काल आवश्यकतानुसार स्कूल खोले जायें। उन्होंने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के युवकों को खेलकूद की दिशा में प्रोत्साहित करने के लिए न्याय पंचायत स्तर पर आवश्यक सुविधायें मुहैया कराने के भी निर्देश दिये हैं।

मुख्यमन्त्री ने जनप्रतिनिधियों के प्रकरणों को तत्परता से निपटाने के निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी स्तर पर इनसे सम्बन्धित प्रकरण लिम्बत नहीं रहने चाहिए। उन्होंने कहा प्रकरण के निस्तारण के बाद सम्बन्धित जनप्रतिनिधि को वस्तुस्थिति से अवगत भी कराया जाए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अब भूंख से नही मरेगा कोई गरीब किसान: फातिमा

Posted on 17 May 2010 by admin

चित्रकूट,एक्शन एड लखनऊ के सहयोग से प्रगति माध्यम समिति चित्रकूट ने 5 ग्रामों में ग्रेंन बैंक की स्थापना कर दी है। इस ग्रेंन बैंक से कोई भी गरीब जरूरतमन्द अनाज उधार लेकर अपनी भूख शान्त कर सकता है।

उक्त जानकारी प्रगति माध्यम समिति की मुखिया सुश्री शहरोज फातिमा ने दी। सुश्री फातिमा ने आगे बताया कि लगातार कई वर्षो से पड रहे सूखे के कारण किसानों की जिन्दगी में बहुत असर पडा हैं। वह  अपना व अपने बच्चों का पेट भरने में मनरेगा  योजना का भी लाभ नहीं उठा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ट्रक चालक की हत्या का पर्दाफाश, तीन अभियुक्त गिरफ्तार

Posted on 17 May 2010 by admin

7थाना गोसाईगंज अन्तर्गत  बीती 14 मई को अज्ञात बदमाशों ने  ट्रक चालक की हत्या कर ट्रक लूट लिया था।  थाना गोसाईगंज के थानाध्यक्ष जैनुद्दीन अंशारी ने सूचना के आधार पर मु0 अ0 स0 393,/2010 धरा 394,/ 302,/201 भा दि वि, पंजीकृत किया। सुरागकसी एवं सर्विलांश के जरिये संज्ञान में आया कि मो0 अहमद खान ट्रक चालक की हत्या का सूत्रधार था औार उसी ने पुलिस को चकमा देने की कोिशश की थी। मो0 अहमद खान ने उक्त ट्रक टाटा मोटर्स इन्श्यारेन्श से किश्त में ली थी । किश्त की अदायगी न कर पाने की स्थित में एक योजना के तहत ट्रक को अगवा कर  जौनपुर की कबाड़ की दुंकान पर तीन लाख अस्सी हजार में बेच दिया और ट्रक  चालक की हत्या कर दी। जिसे पुलिसने बड़ी सूझ- बूझ से मामले का पर्दा फास करते हुए अपराधियों को गिरफ्तार  कर जेल के हवाले कर दिया । उक्त घटना में शामिल अभियुक्तों में मो0 शाहिदपुत्र हामिद अली तेलियाना मुसाफिरखाना, एहशान उल्ला पुत्र किस्मत उल्ला चितई पुर मुसाफिरखाना, मो0 अहमद खान पुत्र महमूद अहमद खान निवासी राजापुर मजरे सरैया पूरे विसेन थाना कुड़वार से दो लाख तीस हजार रूप्ये पुलिस ने बरामद किया। घटना का पर्दाफास करने वाली पुलिस को 2500 रूप्ये से पुरस्कृत करने की घोशणा पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र वीर सिंह ने की ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बौखलायी पुलिस ने पत्रकारों के साथ की अभद्रता

Posted on 17 May 2010 by admin

•    पत्रकारों ने किया कोतवाली का घेराव
•    आक्रोिशत मीडिया ने किया सड़क  जाम

5पुलिस ने आज फिर एक बार अपना पुलिसियां रौब झाण्डकर मीडियां को कबरेज से रोकने का प्रयास किया। जिसके लिए पुलिस ने मीडिया के कैमरा मैनों को गालियां दी और कपडे पकड़ कर बाहर कर दिया। कोतवाल ने कोतवाली का गेट तक बन्द कर दिया।

इस मामले से कुद्ध पत्रकार कोतवाली के सामने सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। कई घण्टे जाम के बाद पहुंचे पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र वीर सिंह ने मामले को समझा और इसमें कोतवाल की गलती के लिए खुद माफी मांगी, इसके बाद भी कोतवाल के निलम्बन पर अडे़ पत्रकारों से श्री सिंह ने यहां तक कह दिया कि “यदि कोतवाल ने आपके कालर पकडे़ थे बदले में आप लोग मेरा कालर पकड़ ले और रास्ता छोड़कर कोतवाली में आकर अपनी समस्या पर बातचीत करें।´´ जिस पर सभी उनकी बात को मानकर कोतवाली आ गए। इसके पहले विधायक के निवास पर विधायक समर्थक पप्पू नामक एक व्यक्ति ने भी मीडियां से अभद्रता की थी, जिसके विरूद्ध मीडिया की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की है। घरने में अनिल द्विवेदी, सन्तोश पाण्डेय, मनोराम पाण्डेय, अफजाल अहमद, दिनेश श्रीवास्तव ,राजुल निगम विनोद मिश्रा, नीरज मिश्रा, नीरज श्रीवास्तव , शरद श्रीवास्तव अरविन्द श्रीवास्तव , मोहन शर्मा , अनूप श्रीवास्तव, शतीश तिवारी, डा0 अवधेश शुक्ला, जितेन्द्र श्रीवास्तव, किशन पाठक, अनिल पाठक, अवधेश गुप्ता  के, के तिवारी, रमन पाण्डेय, सहित जिले के  इलेक्ट्रानिक मीडिया व प्रिन्ट मीडिया के सैकड़ों पत्रकार शामिल रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विधायक के घर घुस कर युवती ने किया हंगामा, विधायक पत्नी ने लगाया वसूली का आरोप

Posted on 17 May 2010 by admin

1सदर विधायक अनूप सण्डा का सी डी प्रकरण अभी शान्त भी नही हुआ था कि आज एक महिला प्रात: एकाएक विधायक के घर आ धमकी ।इसकी सूचना जैसे ही मीडिया वालों को लगी विधायक अनूप सण्डा के घर लोगों का ताता लग गया। जनता आर मीडिया के लोग हजारों की संख्या  में विधायक के घर के सामने इकट्ठा हो गये। सूत्रों अनुसार ज्ञात हुआ कि महिला अपना अन्तरंग सम्बन्ध विधायक से बता कर विधायक के बेड रूम में घुस कर अपना कब्जा जमा लिया । अन्दर से कमरा बन्द कर लिया। सूत्र बताते हैं के जिस समय विधायक के घर महिला पहुंची उस समय विधायक अपने निवास पर मौजूद थे। मीडिया वालों से बचते बचाते विधायक किसी तरह अपने निवास से बाहर चले गये। अफवाहें इस बात बात की उड रही थी कि विधायक ने जहर खा लिया है और उन्हे ट्रामा सेन्टर में भर्ती कराया गया है। समाचार लिखे जाने तक विधायक मीडिया के सामने उपलब्ध नही हो सके।  विधायक की पत्नी  अमिता सेठ  पुलिस  अधीक्षक के कार्यालय जाकर मामले की सूचना दी तो उन्होने उनको पूरे मामले की तहरीर लिख कर थाना कोतवाली नगर में देने का निर्देश देने को कहा। विधायक की पत्नी की तहरीर पर थाना कोतवाली नगर पुलिस के साथ क्षेत्राधिकारी नगर आर0 पी सिेह, नगर कोतवाल वीरेन्द्र सिेह तथा महिला थाना प्रभारी पूनम अवस्थी नगर के सब्जी मण्डी स्थित विधायक आवास पर पहुंचे। जहॉ पर मीडिया एवं नगरवासियों की भारी भीड़ जमा थी। वहॉ पर मौजूद विधायक के समर्थकों नेे मीडिया वालों  के साथ गाली गलौज और मार पीट की। पुलिस टीम द्वारा विधायक के घर घुसी महिला को पकड़ कर थाना कोतवाली लायी। जहॉ पर महिला सेे लिखित तहरीर ली गई । महिला ने निखा है कि हैदर जो लौहर भॉई के रहने वाले हैं जो कि हमें  और सण्डा को इस केस मे फंसा दिये हैं। सण्डा का और हमारा कोई सम्बन्ध नही है।  हैदर जो भॉई के निवासी है उन्होने मेरे फोन पर बात कर तथा सन्देश भेज कर ब्लैक मेल लगभग 6 माह से कर रहे हेैं। मैं अनूप सण्डा से मिलने उनके आस पर गई थी  वह सही मामला नही जान सकी और कोतवाली आकर मेरे खिलाफ एफ आई आर लिखवा दी। बताते चले कि पुलिस अधीक्षक ने मीडिया से बतायी कि  उक्त महिला अपना नाम समरीन पत्नी शफीक खान निवासी लौहर पिश्चम थाना धम्मौर बतायी है।  मीडिया के सामने कोतवाली में समरीन ने कहा कि मेरा अनूप सण्डा से कोई सम्बन्ध नही हैं सारा का सारा हैदर किया धरा है। सीडी के  प्रकरण के बारे में जब मीडिया  लोगों ने बेगलौर जाने की बात की तो समरीन ने कहा कि मैं पेशे से डाक्टर हूं मेरा दिल्ली और बेंंगलोर आना जाना लगा रहता हैं । रही सीडी की बात तो यह गलत हैं मीडिया को यह सवाल उठाना चाहिए कि प्लेन में सीडी कैसे बन गई यह एक सोची समझी साजिस के तहत हैदर ने हमें फंसाया हैं हैदर महा फ्राड और ब्लैक मेकर है। पुलिस ने विधायक पत्नी अमीता सेठ की तहरीर पर समरीन के खिलाफ मुकदमा धारा 384, 452, 504, 506, 527 पंजीकृत कर लिया हैं समाचार लिखे जाने तक समरीन थाना कोतवाली में मौजूद थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

-->









 Type in