Archive | May 12th, 2010

हरिश्चन्द्र जी की जयन्ती बड़ी धूमधाम से मनायी गई

Posted on 12 May 2010 by admin

लखनऊ -  हर वर्ष की भान्ति इस वर्ष भी मकर संक्रान्ति के पावन पर्व पर स्थानीय गांधी प्रेक्षागृह में हरिश्चन्द्र जी की जयन्ती बड़ी धूमधाम से मनायी गई। समारोह की अध्यक्षता समाज के नगर अध्यक्ष श्री जग जीवन रस्तोगी ने की। जाने माने इतिहासकार डा0 योगेश प्रवीन समारोह के मुख्य अतिथि थे, समारोह का संचालन श्री हरि जीवन रस्तोगी द्वारा किया गया।

अखिल भारतीय हरिश्चन्द्र वंशीय महासभा लखनऊ खेत्र के अध्यक्ष श्री प्रेम कुमार रस्तोगी ने समारोह को प्रारम्भ करते हुए समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने एवं समाज की शादियों में मदिरापान, वैभव प्रदर्शन, बारात में सार्वजनिक नृत्य को समाप्त करने का संकल्प लेने का आवाह्न किया।

इस अवसर पर हरिश्चन्द्र जी की जीवनी पर प्रसिद्ध नाट्यक्रर्मी डॉ0 अनिल रस्तोगी ने प्रकाश डाला। समाज को संगठित करने हेतु एवं चिकन व्यवसाय मे समाज की स्थिति दर्शाते हुए एक चिकन स्मारिका का प्रकाशन किया गया, जिसकस विमोचन डॉ0 योगेश प्रवीन ने किया। स्मारिका के प्रधान सम्पादक श्री मदन मोहन रस्तोगी ने अपने सम्बोधन में यह सुझाव दिया कि समाज के बेरोजगारों को रोजगार दिलाने हेतु एक सेवा योजना कार्यालय की स्थापना की जाए। लखनऊ हरिश्चन्द्र समाज के महामन्त्री श्री लाल चन्द रस्तोगी ने संगठन द्वारा समाज के लिये किये गये अपने कार्यकाल की प्रगति प्रस्तुत की।

डॉ0 योगेश प्रवीन ने अपने मुख्य अतिथीय सम्बोधन में स्मारिका के प्रकाशन की भूरि-भूरि प्रशंसा की। साथ ही उन्होने नगर के विकास कार्य गोमती पार क्षेत्र में ही किये जाने एवं पुराने लखनऊ की घोर उपेक्षा पर चिन्ता व्यक्त की। इसके साथ ही उन्होंने सुझाव दिया कि लखनऊ को गोमती पार नया लखनऊ और पुराने लखनऊ मे बांट दिया जाये ताकि दोनों क्षेत्रों का समान रूप से विकास हो सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

शिक्षा का अधिकार अधिनियम बना कागजी शेर

Posted on 12 May 2010 by admin

सुल्तानपुर -  शिक्षा का अधिकार अधिनियम उपर से ठोस अन्दर से खोखला प्रतीत होता है।  जिससे  क्षेत्रीय लोग तरह तरह की चर्चाओं में मशगूल है। सूत्रों के अनुसार केन्द्र सरकार ने शिक्षा का अधिकार अधिनियम लागू कर दिया है। जिसमे सभी चौदह वर्ष के बच्चो को नि:शुल्क शिक्षा की व्यवस्था है। ऐसे में शिक्षा का अधिकार अधिनियम कही कागजी शेर बनकर न रह   जायें, जिसे लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में चर्चाओं की बाजार गर्म है।

सरकौड़ा ग्राम निवासी भाजपा नेता अशोक कुमार यादव ने केन्द्र व राज्य सरकार पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि उक्त दोनो सरकारे नही चाहती कि शिक्षा का शुरूआती ढ़ांचा ठोस हो जिसमें बच्चे स्वावलम्बी बन सके। उन्होने कहा कि यहद उक्त दोनो सरकारों में इमानदारी है तो बच्चों का प्राथमिक विद्यालय परिवार का स्थान हासिंल किये आगंनबाड़ी केन्द्रों की तरफ ध्यान देने की जरूरत है। बच्चों को कुपोण से बचाने का जिम्मा उठाये आगनबाड़ी से संचालित हाट कुक्ड योजना के बदले छात्रबृत्ति योजना महामाया बालिका आर्थिक मदद योजना, के तर्ज पर टी0सी0, जन्म, मृत्यु प्रमाण पत्र व जनगणना सम्बन्धित मूल विवरण आदि का अधिकार अनिवार्य रूप से देकर शिक्षा में अमूल चूल सुधार किया जा सकता है।

जबकि विजय कुमार अग्रहरि का कहना है कि मतदाता सूची का सही आंकलन आंगनवाड़ी केन्द्रो से सम्भव है जो अठ्ठारह वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले मतदाताओं की प्रतिवर्ष सूची बना सकती है। इसी कड़ी मे  अकिन्त उर्फ दीपू चौरसिया कुडवार का कहना है कि आंगनवाडी केन्द्र से विना जारी स्थानान्तरण प्रमाण पत्र के प्राइमरी विद्यालय व प्राइवेट संस्था में किसी बच्चे का नाम नही लिखा जायेगा तो ग्रामीण के अधिकतर लोग अपने बच्चों की सुदृढ विकास के लिए आंगनबाडी केन्द्रों पर ध्यान रखेगें और आंगनबाड़ी में व्याप्त भ्रष्टाचार पर अकुंश लगेगा।

जबकि कुछ ग्रामीणों का कहना है कि शिक्षा का अधिकार अधिनियम सरकार अपने हितो को ध्यान में रखकर बनायी है जिसमें उनकी राजनीति खूब फूले-फले, और शासन प्रशासन की जेब भी यदि सरकारे व राजनेता उक्त समस्याओं की इमानदारी से निदान करे तो धुसपैठ-आतंकवादी जैसे देश धातक समस्याये स्वत: समाप्त हो जायेगी। क्षेत्रीय ग्रामीणों के बीच गहमा गहमी जारी बहस में शिक्षा का अधिकार अधिनियम उपर से जितना ठोस है अन्दर से उतना ही अधिक खोखला प्रतीत होता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

स्वच्छ पेयजल योजना पर लगा ग्रहण

Posted on 12 May 2010 by admin

सुलतानपुर - पूर्व प्रधान मन्त्री राजीव गांधी के प्रधानमन्त्रित्व कार्यकाल में पूरे देश में शुरू की गई राजीव गांधी स्वच्छ पेयजल योजना जल निगम के अधिकारियों के चलते इस अमेठी संसदीय क्षेत्र के जगदीशपुर में भी अपना दम तोडता नज़र आ रही है।

जगदीश पुर विकास खण्ड ग्राम सभा कठौरा मे राजीव गाधी स्वच्छ पेयजल योजना के अन्तर्गत बनायी गई पानी की टंकी क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण पूरे क्षेत्र मे पानी की आपूर्ति न होने से हाहाकार मचा हुआ है।यही हाल जगदीश पुर विकास खण्ड़ का भी है, जहां जलनिगम के कर्मचारी के कामचोरी के चलते पानी की समस्या दिन प्रति दिन विकराल रूप धारण करती जा रही है।

अभी तो गर्मी की ही शुरूआत है और यह हाल अभी है तो भीशण गर्मी के होने पर हाहाकार अवस्य मचेंगा। यदि प्रशासन सीध्र नही चेतेगा तो क्षेत्रवासियो को पानी पीने की समस्या बहुत बड़ी चुनौती बन कर उभरेगा। क्यो कि जगदीश पुर विकास खण्ड के जलनिगम के अधिकारी पानी के लिये विछाई गई पानी की लाइने जो छति ग्रस्त हो गई उसे ठीक कराने में कोई रूचि नही दिखा रही है। यदि यही हाल रहा तो क्षेत्रवासी बहुत बडे आन्दोलन करने को बाध्य होगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा महिला प्रदेश अध्यक्षा के निधन पर शोक की लहर

Posted on 12 May 2010 by admin

सुल्तानपुर - भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्षा पूर्व मेयर कानपुर नगर महापालिका सरला सिंह के आकिस्मक निधन का समाचार सुनते ही कार्यकरता स्तब्ध रह गये। इसके बाद आवश्यक बैठक जिला महिला मोर्चा की अध्यक्ष भावना सिंह के आवास पर समपन्न हुई।

बैठक में सभासद अनीता पाण्डे, महामन्त्री प्रीती शर्मा, सुशीला सोनी, प्रतिमा ताम्रकर, राधा मोदनवाल, कलावती, हिरावती मिश्र, निशा, मीना, संगीता वर्मा, केवला गुप्ता आदि महिलाओ ने आसमायिक हुई मृत्यु पर दिवगन्त आत्मा की शान्ति हेतु भगवान से प्रार्थना की।

वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में भी धरना प्रदर्शन के बाद प्रदेश अध्यक्षा सरला सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतक आत्मा की शान्ति हेतु प्रार्थना की गई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

खेल छात्रावास चयन हेतु खिलाड़ियो ने की जोर आजमाइश

Posted on 12 May 2010 by admin

सहारनपुर ने आजमगढ़ को हरा, जीता बालीवाल खिताब

सुल्तानपुर- स्थानीय पन्त स्टेडियम में चल रही अन्र्तमण्डीय बालक बालीवाल प्रतियोगिता में सहारनपुर ने आजगढ़ मण्डल को दो सीधे सेटों में हराकर खिताब पर कब्जा जमाया।

प्रतियोगिता का फाइनल मैच सायं चार बजे से शुरू हुआ और जिसमें सहारनपुर ने शानदार प्रदर्शनकरते हुए आजगढ़ को भारी सिकस्त देकर विजेता होने का गौरव प्राप्त किया। पुरस्कार वितरण मुख्य अतिथि जिले के सुप्रसिद्व चिकित्सक डा0 ऐ0के0 सिहं के द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि ने अपने उदबोधन में कहा कि प्रतिस्पर्धा खेल के विकास का मुख्य आधार होती है।

मुख्य अतिथि का माल्यापर्ण कर स्वागत डा0 धनश्याम मिश्र सचिव टीटी संध दिनेश कुमार उप क्रीडाधिकारी, संजय शर्मा  क्रीडाधिकारी बान्दा, वरिश्ठ क्रीडाधिकारी एसके वार्ष्णेय, विशाल तिवारी ने किया। इसके पूर्व कोआपरेटिव बैक सुल्तानपरु के चेयरमैन पूर्व राश्ट्रीय खिलाडी राम शिरोमणि वर्मा ने खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया तथा उन्हे आशिर्बाद दिया।  प्रतियोगिता में निर्णायक रामिशरोमणि सिंह प्रतापगढ, राजेन्द्र यादव प्रतापगढ़, सर्वेश सिंह, रबीन्द्र शुक्ल विभागाध्यक्ष बीपीएड गनपत सहाय कालेज, योगेन्द्र शर्मा रहे। प्रतियोगिता में मुख्य सहयोग गौतम दास राम , दिलशाद अहमद, प्रवीण मिश्र ने किया।

उक्त प्रतियोगिता के दौरान पूर्व अन्र्तराष्ट्रीय खिलाडी संसार सिंह, पूर्व राश्ट्रीय खिलाडी शोएब, पंकज दूबे, कोच अल्ताफ अहमद इलाहाबाद, सहित खेल प्रेमी मौजूद रहे। प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का संचालन जिला क्रीडाधिकारी सुरेश बोनकर ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

निवार्चक नियमावली के बनाने मे मतदाता सहयोग करें

Posted on 12 May 2010 by admin

सुल्तानपुर - भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशासुनार 30 अपै्रल 2010 से 25 मई 2010 तक नियूक्त बूथ लेविल आफीसरो न्द्वारा फोटो युक्त निर्वाचक नामावली का घर-घर सत्यापन कराया जायेगा। जिसके अन्तर्गत मतदाता सूची में अकिन्त सभी प्रविष्टियो का सत्यापन किये जाने के साथ मृतक, डबल, सिफ डेट आदि की सूची भी तैयारी की जायेगी, एवं जिन मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में अकित है परन्तु उनके नाम के समक्ष फोटो मुद्रित नही है। ऐसे मतदाता अपनी दो रंगीन फोटो खिंचवाकर अपने पास सुरक्षित रख ले जिससे बूथ लेविल आफिसर के भ्रमण के दौरान फोटो उपलब्ध करा सके। जिससे निर्वाचक नियमावली मे फोटोग्राफ मुद्रित करवाकर पहचान पत्र वितरित कराया जा सके उक्त जानकारी पी0एन0दूबे उपजिला निर्वाचन सुल्तानपुर ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

निषादों को मांझी लिखा जाय- खेमई प्रसाद

Posted on 12 May 2010 by admin

सुल्तानपुर - भारत सरकार द्वार की जा रही जनगणना को जातीय आधार पर करने के औचित्य पर खेमई प्रसाद निषाद प्रान्तीय अध्यक्ष उ0प्र0 कश्यप निषाद सभा ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस जनगणना से विशेशकर पिछड़ी जातियों का अधिक हित होगा, श्री निषाद आगे बताया कि आज सारी राजनीति जातिया आधार पर हो रही है। जनप्रतिनिध भी अपनी निधि को जातीय आधार पर ही खर्च करते है, जिस कारण निषाद जैसी पिछड़ी जातियां विकास से वचिंच हो गई है, जहां सामान्य वर्ग के लोग राजनीति में पिछड़ों को सम्मान जनक हिस्सेदारी न देने के पक्ष में पिछडो की जनसंख्या नकार देते है, वही जातीय आधार पर जनगणना होने से राजनीति में प्रभावी होगी।
और अन्त में तर्क देते हुए बताया कि आर्थिक आधार पर जन गणना करने को निषाद अनुचित बताते है। इसी सन्दर्भ मे प्रान्तीय अध्यक्ष ने जनपद के कश्यप निषादों से जनगणना में जाति में मांझी या निषाद लिखने की अपील किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सूर्य प्रताप शाही,राज्य भाजपा के नये अध्यक्ष मनोनीत

Posted on 12 May 2010 by admin

लखनऊ - भारतीय जनता पार्टी के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 रमापतिराम त्रिपाठी ने वरिष्ठ नेता, पूर्व मन्त्री व अब तक प्रदेश उपाध्यक्ष रहे सूर्य प्रताप शाही को नया प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय पार्लियामेन्ट्री बोर्ड को धन्यवाद दिया है। श्री शाही का स्वागत करते हुए डॉ0 त्रिपाठी ने विश्वास व्यक्त किया कि उनके नेतृत्व में पार्टी मजबूत होगी, लोकस्पर्शी होगी। उन्होंने शाही की कामयाबी के लिए शुभकामनाएं दीं। नेता विधानमण्डल दल ओम प्रकाश सिंह ने शाही की अध्यक्षता पर बधाई देते हुए कहा कि श्री शाही सुयोग्य कार्यकर्ता हैं। वे संगठन आन्दोलन विधायिका और सरकार सहित सभी क्षेत्रों के अनुभवी हैं। उनके नेतृत्व में पार्टी को गति मिलेगी, पार्टी राज्य की राजनीति का विकल्प बनेगी।

श्री शाही आज दोपहर राज्य भाजपा के नये अध्यक्ष मनोनीत किए गये। 11 दिसम्बर 1952 में जन्मे श्री शाही 1985 में पहली दफा विधायक बने। वे 1991 में दोबारा विधायक निर्वाचित हुए व 1996 में भी विधायक हुए। वे 1976 में छात्र आन्दोलन, 1975 में रोड़वेज भाड़े के विरोध में, 1980 में भारतीय जनता पार्टी के सत्याग्रह में भाग लेने के कारण वाराणसी जिला कारागार तथा देवरिया जेल में बन्दी रहे। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, देवरिया के 1970-71 में महामन्त्री, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के 1972-73 में वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, वाराणसी संभाग संगठन के 1974-75 में मन्त्री तथा जनता युवा मोर्चा उ0प्र0 के 1977-78 एवं 1984-85 में कार्यकारिणी के सदस्य रहे हैं। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के भी सदस्य रहे हैं। श्री शाही जून, 1991 से 6 दिसम्बर, 1992 तक गृह राज्यमन्त्री रहे। 27 अक्टूबर 1997 से 2002 तक आबकारी मन्त्री रहे। वे सन् 2005 से लगातार पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे।

श्री शाही के अध्यक्ष बनाए जाने का स्वागत वरिष्ठ नेता लालजी टण्डन, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवक्ता हृदयनारायण दीक्षित, प्रदेश महमन्त्री स्वतन्त्र देव सिंह, डॉ0 महेन्द्र सिंह, प्रदेश मन्त्री सुरेश श्रीवास्तव, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, संगठन मन्त्री अशोक तिवारी, प्रेस सचिव हीरो बाजपेयी, प्रदेश सहमीडिया प्रभारी दिलीप श्रीवास्तव, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दयाशंकर सिंह आदि सैकड़ों नेताओं ने किया है। लखनऊ महानगर की इकाई ने प्रदेश मुख्यालय पर खुशियां मनाई। मिठाई बाटी। ढोल बाजे के साथ उत्सवी माहौल था।

इस अवसर पर , हरीश दुबे, धर्मेन्द्र राय, दिनेश दुबे, प्रदीप भार्गव, वीरेन्द्र प्रताप सिंह, राजीव मिश्र, मुख्यालय सहप्रभारी चौ0 लक्ष्मण सिंह, कार्यालय सचिव अनूप गुप्ता, कुं जितेन्द्र सिंह, मान सिंह, अंजनी श्रीवास्तव, संजय शुक्ल, राजेन्द्र तिवारी, अमित पुरी, अभिजात मिश्रा, नीरज गुप्ता, प्रत्युषमणि त्रिपाठी, बलबीर सिंह दुआ, विनोद तिवारी, जितेन्द्र राजपूत, गुरू प्रसाद गुप्ता, सोमेशवर्द्धन सिंह, दिनेश तिवारी, नितिन भार्गव, अनूप बाजपेयी, मो0 रिजवान, माधुरी शुक्ला, राजेन्द्र सिंह राजू, भारत सिंह मौर्य, पी0एन0 श्रीवास्तव, अनिल बाजपेयी, उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की अध्यक्षता में चुनाव तैयारी बैठक आयोजित

Posted on 12 May 2010 by admin

लखनऊ - डुमरियागंज विधानसभा क्षेत्र के लिए हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी श्री अशोक सिंह की जीत सुनिश्चित करने के लिए आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी की अध्यक्षता में एक चुनाव तैयारी बैठक आयोजित की गई, जिसमें सांसद श्री जगदिम्बका पाल सहित बस्ती और देवीपाटन मण्डल के प्रमुख कांग्रेस नेताओं ने भाग लिया।

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया सचिव विजय सक्सेना ने बताया कि बैठक में डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि जिस तरह से हमने भाजपा के गढ़ में विगत विधानसभा के उपचुनाव में लखनऊ पश्चिम में विजय हासिल की, उसी इच्छाशक्ति के साथ हमें डुमरियागंज उपचुनाव जीतना है। बहुजन समाज पार्टी सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करके येन-केन-प्रकारेण यह चुनाव जीतने का प्रयास करेगी लेकिन हमें अपने कार्यकर्ताओं के साथ मजबूती से डटकर इनका मुकाबला करना है।

इस मौके पर सांसद श्री जगदिम्बका पाल ने कहा कि डुमरियांगज का चुनाव हमें इसलिए जीतना है ताकि पूरे प्रदेश में चल रही परिवर्तन की लहर एक आंधी में तब्दील हो सके और राहुल जी के 2012 के मिशन को कामयाबी मिल सके।

बैठक में निर्णय लिया गया कि हर दस बूथ को एक सेक्टर बनाकर विधानसभा क्षेत्र में 36सेक्टर बनाकर प्रत्येक सेक्टर का प्रभारी वरिष्ठ कांग्रेसजन को बनाया जायेगा। श्री प्रभु दयाल श्रीवास्तव, प्रदेश कांग्रेस की ओर से कांग्रेस प्रत्याशी के केन्द्रीय चुनाव कार्यालय में समन्वयक के रूप में कार्य देखेंगे। इसी के साथ ही प्रमुख कांग्रेसजनों को यह निर्देश दिया गया है कि वह 15मई तक चुनाव क्षेत्र डुमरियागंज में पहुंचकर तन-मन और धन से कांग्रेस प्रत्याशी श्री अशोक सिंह को विजयी बनाने के लिए जुट जायें।

बैठक में मुख्य प्रवक्ता श्री सुबोध श्रीवास्तव, पूर्व विधायक श्री योगेन्द्र सिंह सेंगर, पूर्व विधायक श्री जगदीश चन्द्रा, श्री अमीर हैदर एडवोकेट, श्री अरूण प्रकाश सिंह, श्री श्यामलाल पुजारी, श्री वीरेन्द्र प्रताप पाण्डेय, सहप्रवक्ता श्रीमती सुषमा सिंह, श्री अजय सिंह उर्फ कप्तान सिंह, श्री प्रभुदयाल श्रीवास, श्री सुदामा प्रसाद, श्री पुरूषोत्तम नारायण सिंह, श्री बसन्त चौधरी, श्री संजय जायसवाल, श्री मोहम्मद नाजिम खां, श्री अजय सिंह, श्री नलमणि, श्री मदन सिंह, श्री खालिद बिन अफजल, श्री अवधेश सिंह, श्री अरविन्द सिंह सहित अनेक वरिष्ठ कांग्रेसजन मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

केन्द्र सरकार द्वारा सी0बी0आई0 के दुरूपयोग करने के विरोध में भा.ज.पा ने दिया धरना

Posted on 12 May 2010 by admin

लखनऊ - भारतीय जनता पार्टी ने संप्रग की केन्द्र सरकार द्वारा सी0बी0आई0 के दुरूपयोग करने के विरोध में राज्य के कई जिला मुख्यालयों पर धरना दिया तथा महामहिम राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवक्ता हृदयनारायण दीक्षित ने आज बुधवार को सम्वाददाताओं से वार्ता करते हुए कहा कि केन्द्र की संप्रग सरकार सी0बी0आई0 का उपयोग अपनी निजी एजेंसी के रूप में कर रही है। कांग्रेस सरकार अपने राजनैतिक विरोधियों का उत्पीड़न सी0बी0आई0 द्वारा करा रही है। सी0बी0आई0 का भय दिखाकर कांग्रेस सरकार कभी सपा कभी बसपा को अपने पाले में खड़ा करती है।

श्री दीक्षित ने कहा कि पार्टी की लोकप्रियता एवं गुजरात के मुख्यमन्त्री नरेन्द्र मोदी के सुयोग्य शासन से घबराकर उनकी छवि खराब करने के लिये भी सी0बी0आई0 का बेजा इस्तेमाल कांग्रेस सरकार कर रही है। उन्होंने बताया कि आज लखनऊ में जिला कलेक्ट्रेट पर निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 रमापतिराम त्रिपाठी के नेतृत्व में धरना-प्रदर्शन हुआ एवं राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया।

उन्होंने बताया कि फैजाबाद में प्रदेश उपाध्यक्ष लल्लू सिंह, फरुक्खाबाद में क्षेत्रीय अध्यक्ष सुशील शाक्य, बहराइच में क्षेत्रीय मन्त्री सुभाष त्रिपाठी, आगरा में क्षेत्रीय मन्त्री रामप्रताप सिंह, हमीरपुर में साध्वी निरंजन ज्योति, जालौन में पूर्व मन्त्री बाबूराम एम0काम, झांसी में पूर्व सभापति विधान परिषद मानवेन्द्र सिंह के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन हुआ। इसी प्रकार वाराणसी, जौनपुर, सुलतानपुर, इलाहाबाद, प्रतापगढ़, रायबरेली, उन्नाव, गोण्डा, बलरामपुर, हरदोई, बरेली, पीलीभीत, एटा, शाहजहांपुर, मथुरा, बदांयू, मुजफरनगर, सहारनपुर, गाजियाबाद, इटावा, चित्रकूट, महोबा आदि जिलों में कार्यक्रम हुए।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

-->









 Type in