Archive | May 10th, 2010

पी.सी.एस. अधिकारियो का स्थानांतरण

Posted on 10 May 2010 by admin

transfer-10-05-2010

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गद्दी समाज को अभी तक नही मिला उनका हक - दाऊद अहमद

Posted on 10 May 2010 by admin

लखनऊ - मुसलमानों में गद्दी समाज की एक बड़ी आबादी होने के बाद भी गद्दी समाज को उनका हक अब तक नही मिल सका है, जिसके वह हकदार है इसका एक कारण यह है कि गद्दी समाज के लोगों ने कभी एक जुट होकर अपने हक की आवाज मजबूती से बुलन्द नही की लेकिन अब वक्त आ गया है कि गद्दी समाज को अपना हक पाने के लिये हर सघर्ष के लिए तैयार रहना होगा।

यह बात आल इण्डिया गद्दी समाज के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष दाऊद अहमद, विधायक ने गद्दी समाज की आज गोमती सदन लखनऊ में हुई बैठक को सम्बोधित करते हुए कही।

श्री दाऊद ने कहा कि गद्दी समाज में जागरूकता लाने के लिये समाज के लोगों का शिक्षित व एकजुट होना बहुत जरूरी है तभी हम अपने हक को मुकम्मल तरीके से पा सकेंगे। बैठक को सम्बोधित करते हुए बसपा विधायक दाऊद अहमद ने कहा गद्दी समाज के सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षिक स्तर को बढ़ाने व जारूकता लाने के लिए आगामी 23 मई को लखनऊ में एक बड़ी बैठक का आयोजन किया गया है जिसमें देश व प्रदेश के से गद्दी समाज के प्रतिनिधि भाग लेगे।
आज की बैठक में में गद्दी समाज के राष्ट्रीय महासचिव शकील अहमद उ.प्र.गद्दी समाज के अध्यक्ष अनवार अहमद उर्फ अन्नु, प्रदेश सचिव असरार अहमद,सादुंल्ला खॉ, अतहर अली,मो0सलीम,समरूद्दीन एडवोकेट,हाजीशाह आलम, सहित इस तहरीक से जुडे अन्य सदस्यशामिल हुए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सेन्ट्रल हज कमेटी सऊदी अरब में आवास, किराया एवं एयरलाइन्स शीघ्र तय करें - नसीमुद्दीन सिद्दीकी

Posted on 10 May 2010 by admin

हज यात्रियों के चयन हेतु लाटरी 20 मई को ,   अक्टूबर से शुरू होगी हाजियों की उड़ान

लखनऊ -  उत्तर प्रदेश राज्य समिति के चेयरमैन एवं काबीना मन्त्री श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बताया है कि वर्ष 2010 में हज पर जाने वाले यात्रियों के चयन हेतु आगामी 20 मई को लाटरी (कुरा) निकाली जायेगी। यह लाटरी स्थानीय गन्ना संस्थान डालीबाग के सभागार में अपरान्ह 3 बजे से होगी।

श्री सिद्दीकी ने बताया कि केन्द्रीय हज कमेटी व भारत सरकार द्वारा अभी तक हज के दौरान सऊदी अरब से ठहरने के लिए आवास की व्यवस्था नहीं की गई है, जिससे हज यात्रियों को यह जानकारी नहीं मिल पा रही है कि उनके ठहरने के लिए किन-किन श्रेणियों में मकान उपलब्ध हैं और श्रेणीवार उनका किराया क्या होगा। एयरलाइन्स भी तय न होने के कारण उनके किराये की जानकारी हज यात्रियों को नहीं हो पा रही है। इन समस्याओं को देखते हुए भारत सरकार से यह अनुरोध किया गया है कि सऊदी अरब में हाजियों के ठहरने के लिए मकान, उनके किराये तथा एयरलाइन्स की व्यवस्था शीघ्र कर दी जाये।

श्री सिद्दीकी ने बताया कि हज 2010 की उड़ाने आगामी अक्टूबर से प्रारम्भ हो जायेंगी।  सऊदी एम्बेसी आखिरी रमजान व ईद के अवसर पर काफी समय के लिए बन्द रहती है। इसलिए जुलाई तक सभी पासपोर्ट सऊदी अरब दूतावास को उपलब्ध कराने का भी अनुरोध किया गया है, ताकि प्रदेश से जाने वाले हज यात्रियों को समय से वीजा मिल सके।

चेयरमैन ने बताया कि विगत तीन वर्षो 2007,2008 व 2009 के कवर नम्बर वाले ऐसे आवेदकों को जिनका चयन लाटरी में नहीं हो पाया था उन सभी आवेदकों को इस बार लाटरी प्रक्रिया से अलग रखा जायेगा। उन्होंने बताया कि प्राथमिकता के आधार पर उनको कुरा में शामिल मानते हुए हज यात्रा के लिए चयन कर लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रोविजनल रजिस्ट्रेशन फार्म 15 मई तक जमा किये जायेंगे। अब तक लगभग 54000 प्रोविजनल फार्म जमा हो चुके हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी आन्दोलन और विचारधारा के लिए समर्पित थे पूरन सिंह - अखिलेश

Posted on 10 May 2010 by admin

लखनऊ -  समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने  श्री पूरन सिंह यादव के निधन पर अपने शोक सन्देश में कहा कि उन्हें यह समाचार सुनकर गहरा सदमा पहुंचा है। श्री पूरन सिंह यादव जैसे एक समर्पित, निष्ठावान नौजवान कार्यकर्ता के निधन से पार्टी की अपूरणीय क्षति हुई है। वे समाजवादी आन्दोलन और समाजवादी विचारधारा के लिए समर्पित रहे।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव, राष्ट्रीय महासचिव प्रो0 राम गोपाल यादव, विधान सभा में नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव, प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव एवं सॉसद श्री धर्मेन्द्र यादव सहित सभी परिजन, समाजवादी पार्टी के नेतागण और सैकड़ों की संख्या में शोकाकुल लोग उनकी अन्तिम संस्कार में शामिल हुए।

स्व0 पूरन सिंह यादव एक बहादुर नौजवान थे और समाजवादी पार्टी के सभी आन्दोलनों में हमेशा बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते थे। स्व0 पूरन सिंह यादव लोहिया वाहिनी जनपद इटावा के जिलाध्यक्ष भी रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनपद झांसी में रेयर अर्थ एलीमेंट्स की खोज हुई प्रदेश में यूरेनियम भी पाया गया - बाबू सिंह कुशवाहा

Posted on 10 May 2010 by admin

लखनऊ -  जनपद झांसी के ग्राम खजराहा बुजुर्ग की कार्बोनेटाइट चट्टानों में प्रदेश में पहली बार रेयर अर्थ एलीमेंट्स (आर0ई0ई0) की खोज की गई है। यह खोज प्रदेश के खनिज विभाग ने की है।

यह जानकारी भूतत्व एवं खनिकर्म मन्त्री श्री बाबू सिंह कुशवाहा ने आज यहॉ देते हुए बताया कि आर0ई0ई0 में महत्वपूर्ण 17 तत्वों का समूह होता है। इसमें यूरेनियम की मात्रा 2.7 ग्राम प्रति टन तक ऑकी गई है। आर0ई0ई0 देश के केवल तीन प्रान्तों गुजरात, तमिलनाडु एवं आन्ध्रप्रदेश में पाया जाता है। इन तत्वों का पूरे विश्व में उपयोग बहुतायत में होता है।

श्री कुशवाहा ने बताया कि आर0ई0ई0 तत्वों में लेिन्थनम, सीरियम, समेरियम एवं नियोडियम प्रमुख तत्व है। इनका विशेषकर उपयोग आटो मोबायल पार्ट्स, रडार, लेजरबीम, कम्प्यूटर हार्ड डिस्क एवं पेट्रोलियम रिफाइनरी में किया जाता है। अभी विश्व का 95 प्रतिशत आर0ई0ई0 का उत्पादन चीन द्वारा किया जाता है। प्रदेश में इन महत्वपूर्ण तत्वों का मिलना अत्यन्त महत्वपूर्ण है। खनन कार्य प्रारम्भ होने से इकोनॉमिक डिपाजिट में अभूतपूर्व वृद्धि होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सिंचाई यान्त्रिक की समीक्षा बैठक 12 मई को

Posted on 10 May 2010 by admin

लखनऊ - उत्तर प्रदेश के सिंचाई यान्त्रिक राज्यमन्त्री (स्वतन्त्र प्रभार) श्री जयवीर सिंह आगामी 12 मई को सचिवालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में विभाग द्वारा संचालित एवं कार्यान्वित की जा रही विकास एवं निर्माण योजनाओं की समीक्षा करेंगे।

समीक्षा बैठक में वर्ष 2010-11 के लिए प्रस्तावित एवं चलित योजनाओं की अद्यतन स्थिति तथा राजकीय नलकूपों व लघु डाल नहरों की सींच की स्थिति का आंकलन किया जायेगा। इसके साथ ही नये नलकूपों के स्थल चयन  के साथ -साथ नलकूप स्थापना सम्बंधी अन्य कार्यो की भी समीक्षा होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गर्मी के मौसम को देखते हुये नहरों के माध्यम से गांवों में तालाब तुरन्त भरे जायें- मुख्यमन्त्री

Posted on 10 May 2010 by admin

मण्डलायुक्तों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

लखनऊ -  उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने डा0 अम्बेडकर ग्राम सभा विकास योजना के तहत चयनित वर्ष 2009-10 के गांवों में सीसी रोड, केसी ड्रेन, नाली, खड़ंजा, मजरों को जोड़ने से सम्बन्धित अवशेष कार्यों को 31 मई तक हर हाल में पूरा करने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा है कि 31 मई के बाद कार्य अधूरा रहने पर सम्बन्धित विभागों, खास तौर से लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण अभियन्त्रण सेवा के अधिकारियों की जवाबदेही सुनिश्चित की जाये। इसी के साथ उन्होंने इस वर्ष के लिये चयनित अम्बेडकर ग्रामों को समस्त कार्यक्रमों से सन्तृप्त करने की कार्यवाही तत्काल शुरू करने के निर्देश दिये। उन्होंने मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना में निर्मित आवासों के आवंटन का कार्य शीघ्र पूरा करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जनकल्याणकारी कार्यक्रमों एवं योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

सुश्री मायावती ने ये निर्देश उस समय दिये जब कैबिनेट सचिव श्री शशांक शेखर सिंह, मुख्य सचिव श्री अतुल कुमार गुप्ता, अपर कैबिनेट सचिव श्री नेतराम एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मण्डलायुक्तों, प्रमुख सचिवों एवं सचिवों की आज यहां योजना भवन में आयोजित समीक्षा बैठक के निष्कर्षो से उन्हें अवगत कराया। उन्होंने कहा कि गॉवों में नाली बनाते समय जल निकासी की सुचारू व्यवस्था की जाये, जिससे जल भराव की समस्या उत्पन्न न हो। मण्डलायुक्त अपने-अपने अधीनस्थ जनपदों में निरीक्षण करके यह देखें कि नालियों का निर्माण कार्य योजना के मुताबिक किया गया है अथवा नहीं। यदि किसी गॉव में केसी ड्रेन का ढाल (आउट फाल) मानक के अनुसार नहीं बना है तो कार्यदायी संस्था के जनपदस्तरीय अधिकारी की जवाबदेही निर्धारित की जाय। उन्होंने कहा कि इस वर्ष अम्बेडकर गांवों में बनायी जाने वाली केसी ड्रेन में ढाल मानक के अनुसार सुनिश्चित किये जायें।

मुख्यमन्त्री ने कहा कि पूर्व में चयनित समस्त अम्बेडकर गॉवों में सम्पर्क मार्गों की मरम्मत/पुननिर्माण का कार्य युद्धस्तर पर पूरा कराया जाये। इसी के साथ ही निर्माण कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिये कठोर कदम उठायें जायें। उन्होंने कहा कि अम्बेडकर ग्रामों में सम्पन्न कराये गये सभी कार्यों में गुणवत्ता, पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए जनपद बागपत की तरह डिजिटल डायरी अतिशीघ्र तैयार की जाये, ताकि गॉव में कराये गये कार्यों का विवरण आसानी से प्राप्त किया जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि अम्बेडकर ग्रामों में विद्युतीकरण, सोडियम लाइट, सोलर लैम्प से सम्बन्धित कार्य तथा निमार्णाधीन सामुदायिक केन्द्रों का अवशेष कार्य आगामी मई के अन्त तक हर हाल में पूरा कर लिया जाये। इसके अलावा वर्ष 2010-11 में बनने वाले भवनों के निर्माण के लिये कार्यदायी संस्थाओं का चयन पूरा करके यथाशीघ्र कार्य शुरू कराया जाये।

सुश्री मायावती ने तहसील दिवसों पर जनसमस्याओं का त्वरित व गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण सुनिश्चित करने के तथा तहसील दिवसों में भाग न लेने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि  लाभार्थियों को आवासीय एवं कृषि योग्य भूमि का आवंटन तथा पट्टे की भूमि पर अवैध कब्जों को हटाकर पट्टाधारक को कब्जा दिलाया जाये तथा दोबारा कब्जा होने पर सम्बन्धित के खिलाफ परगना अधिकारी एफ0आई0आर0 दर्ज करायें। चकबन्दी प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने तथा वादों का निस्तारण प्राथमिकता से सुनिश्चित करने तथा वादों के निस्तारण के लिये मानक निर्धारित करने के भी निर्देश दिए। जिन गॉवों में चकबन्दी की प्रक्रिया पिछले 25 वर्ष से लिम्बत है, उसे आगामी अगस्त तक हर हाल में पूरा किया जाये। चकबन्दी प्रक्रिया के सरलीकरण, पारदर्शी तथा विश्वसनीय बनाने तथा अधिकतम 2 साल में पूरा करने के लिये प्रस्ताव तैयार किये जायें। चकबन्दी विभाग में लेखपालों की कमी दूर करने के लिये री-डिप्लायमेन्ट का कार्य 2-3 दिन के अन्दर पूरा किया जाये।

मुख्यमन्त्री ने कहा कि मनरेगा योजना में किसी प्रकार की अनियमितता पाये जाने पर सम्बन्धित विभागों की जवाबदेही सुनिश्चित की जायेगी तथा गडबड़ी करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने मनरेगा के तहत गत वर्ष के स्वीकृत कार्य तथा आवंटित धनराशि का सदुपयोग 15 जून तक हर हाल में करने के निर्देश दिये तथा जॉब कार्ड को लेकर आ रही शिकायतों को मौके पर जाकर दूर करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मजदूरों के जॉब कार्ड अपने पास रखने वाले ग्राम प्रधानों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि मनरेगा का कार्य जमीन पर दिखना चाहिये, इसमें किसी तरह की अनियमितता को बरदाशत नहीं किया जायेगा। उन्होंने जिलाधिकारियों तथा मण्डलायुक्तों को यह भी निर्देश दिये कि मनरेगा योजना में सम्पन्न कराये गये अच्छे कार्यों का व्यापक प्रचार प्रसार करायें, ताकि मनरेगा को लेकर राजनीति करने का अवसर किसी को प्राप्त न हो सके।

सुश्री मायावती ने कहा कि मनरेगा योजना में बुन्देलखण्ड क्षेत्र में कराये गये कार्यों को लेकर कतिपय लोग झूठा प्रचार करके सरकार की छवि धूमिल करने का प्रयास कर रहे है। जिलाधिकारी एवं मण्डलायुक्त, प्रिन्ट मीडिया एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के माध्यम से सही जमीनी स्थिति जनता के सामने रखे। उन्होने कहा कि गर्मी के मौसम को देखते हुए प्रदेश के जिन क्षेत्रों में पेयजल की समस्या सामने आ रही है, वहां पर पेयजल की उपलब्धता बनाए रखने के लिए युद्धस्तर पर कार्यवाही की जाये। विशेष रूप से बुन्देलखण्ड के महोबा, बान्दा, चित्रकूट तथा सोनभद्र के कुछ क्षेत्रों में पेयजल की समस्या के समाधान के लिये नये हैण्डपम्पों की स्थापना, पाइपों की मरम्मत, रिबोरिंग का कार्य 15 मई तक पूरा किया जाये तथा खराब पेयजल योजनाओं को ठीक करके पूरी क्षमता के साथ संचालित किये जायें। समस्याग्रस्त क्षेत्रों में पेयजल की स्थिति पर मण्डलायुक्त पूरी निगरानी रखें। किसी तरह की शिकायत आने पर उनकी जवाबदेही तय की जायेगी। इसके साथ ही सम्बन्धित विभागों के मुख्य अभियन्ता भी समस्याग्रस्त जनपदों में भ्रमण करके पेयजल की समस्या का समाधान सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि समस्याग्रस्त इलाकों में पेयजल योजनाओं को संचालित करने के लिये निरन्तर विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाये।

मुख्यमन्त्री ने मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना के तहत निर्मित आवासों का आवंटन शीघ्र पूरा करने के निर्देश देते हुये कहा कि योजना में निर्मित भवनों के आवंटन के लिये राज्य सरकार द्वारा पात्रता की शर्तों में दी गई छूट के आधार पर सर्वे कराकर लाभार्थियों को मकानों का कब्जा दिलाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने वर्ष 2010-11 में इस योजना के तहत बनने वाले मकानों का लक्ष्य 15 मई तक निर्धारित करने  और जहां लक्ष्य निर्धारित किये जा चुके है, वहां निर्माण कार्य तत्काल शुरू कराने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश मुख्यमन्त्री महामाया गरीब आर्थिक मदद योजना के लाभार्थियों का सर्वेक्षण कार्य शीघ्र पूरा किया जाये ताकि बी0पी0एल0 सूची अथवा अन्त्योदय या पेंशन योजना के लाभ से वंचित गरीबों को 300 रूपये प्रतिमाह की आर्थिक मदद दी जा सके।

सुश्री मायावती ने निर्देश दिए कि पिछड़े वर्ग के छात्रों की शुल्क प्रतिपूर्ति तथा छात्रवृत्ति आवंटन में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिये जिलाधिकारियों के माध्यम से छात्रों के नामांकन का सत्यापन कराया जाये। उन्होंने निराश्रित विधवा पेन्शन की लाभार्थियों का सत्यापन कराने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि गेहूं खरीद केन्द्रों पर किसानों को उनके उपज का वाजिब मूल्य दिलाने की पुख्ता व्यवस्था की जाये। उन्होंने निर्देश दिए कि खरीफ फसलों के लिए उर्वरकों का अग्रिम भण्डारण सुनिश्चित किया जाये, ताकि किसानों को खाद की किल्लत का सामना न करना पड़े। उन्होंने नहरों की सफाई तुरन्त सुनिश्चित कराये जाने तथा इस माह के अन्त तक खराब नलकूपों की मरम्मत कराने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम को देखते हुये नहरों के माध्यम से गांवों के तालाबों को तत्काल भरवाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

मुख्यमन्त्री ने ग्रामीण तथा शहरी इलाकों में प्रत्येक दशा में रोस्टर के अनुरूप बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर होने वाली खराबियों को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाये। उन्होंने सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध सुविधाओं का लाभ जरूरतमन्दों को उपलब्ध कराने तथा टीकाकरण के कार्य को प्रभावी ढंग से संचालित करने के निर्देश दिये। उन्होंने हर साल बाढ़ से प्रभावित होने वाले क्षेत्रों में होने वाली हानि को रोकने के लिये कार्य योजना बनाने तथा बन्धों आदि की समय से मरम्मत करने के भी निर्देश दिये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

एक और नये जीन्स शो रूम का उदघाटन

Posted on 10 May 2010 by admin

सुल्तानपुर -महगाई की मार झेल रहे अब उपभोक्ताओं को सस्ती कीमत पर किलर सो रूम ने नयी-नयी बेरायटी के जीन्स, शर्ट, लेड़ीज टी शर्ट आदि नये  फैसन को देखते हुये आज जनपद में एक तिरूपति बाला जी इण्टर प्राइजेज शो रूम का रमाशंकर  इण्टर प्राइजेज रमाशंकर  काम्पलेक्स बस अण्डे़ पर एक भव्य उदधाटन किया गया।

शो रूम के मालिक निशान्त तिवारी व स्वदेश पाण्डेय ने बताया कि हर प्रकार के जीन्स, टी शर्ट, पैण्ट, लेडीज शूट आदि ग्राहकों को उचित मूल्य पर उपलब्ध कराया जायेगा। शो रूम का उदघाटन कृष्ण कान्त तिवारी ने किया। उक्त मौके पर कम्पनी के अधिकारी अशोक भांटिया के साथ बहुत सारे ग्राहक मौजूद रहे, उपभोक्तओ में देबेन्द्र अग्रवाल ने कम्पनी शो रूम के उदधाटन पर एक टी शर्ट खरीदकर बताया कि क्वालिटी अच्छी होने के कारण रेट उचित है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

व्यापारियों ने पुतला फूंका

Posted on 10 May 2010 by admin

सुल्तानपुर - अवैध तहबजारी के आन्दोलन की शुरूआत रामगंज बाजार में पुतला दहन करके शुरू कर दिया गया। जिलाध्यक्ष रबीन्द्र त्रिपाठी एवं महामन्त्री विजय जायसवाल के नेतृत्व में नगर अध्यक्ष ओम प्रकाश गुप्ता ने सैकड़ो व्यापारी के साथ जुलूस निकाला और रामगंज चौराहे बाजार दानव रूपी तहबजारी का पुतला दहन किया गया।

जिलाध्यक्ष त्रिपाठी ने कहा कि जिला पंचायत और नगर पंचातों द्वारा राष्ट्रीय राज्य मार्ग को अबैध रूप  से नीलाम करके वसूली कराया जा रहा है। जबकि राष्ट्रीय राज्य मार्ग विभाग का कहना है कि हमारी सड़कों की पटरियो को नीलाम करने का अधिकार किसी को नही है, फिर भी मनमानी ढ़ग से वसूली की जा रही है। इसका तब तक विरोध होगा जब तक तहबजारी बन्द नही हो जायेगी। सभा को जिला महामन्त्री विजय जायसवाल तहसील प्रभारी मो0 जफर खां, नगर अध्यक्ष नरोतत्म कनोड़िया, महामन्त्री सत्य नरायन मोदन वाल आदि ने सम्बोधित करते हुए कहा कि नगर पालिका एंव जिलापंचायत विभाग के विरोध में शीध्र ही नगर में जूलूस व शव यात्रा निकाली जायेगी। मांगे यदि नही मानी गई तो उक्त आन्दोलन होगा। नगर अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता ने सूरापुर, चान्दा, नगर सुल्तानपुर ने व्यापारियो पर  लिखे मुकदमें वापस लेने की मांग किया। ग्राम प्रधान सत्यनरायन जायसवाल, प्रमोद मोतीलाल जायसवाल, दशरथ लाल कसौंधन, सुनील मोदनवाल, डा0 राजेश विश्वकर्मा सहित सैकड़ो व्यापारी लोग मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हुई व्यापारी लूट काण्ड का पर्दाफाश

Posted on 10 May 2010 by admin

पुलिस अधीक्षक ने किया पाचं हजार रुपये इनाम की घोणा

सुल्तानपुर - राष्ट्रीय राज्य मार्ग लखनउ वाराणसी रोड़ पर अज्ञात बदमाशों द्वारा व्यापारी सुनील कुमार बरनवाल पुत्र राम चरन बरनवाल निवासी ग्राम शाहगंज थाना कोतवाली नगर सुल्तानपुर जो तगादे के रूपये के साथ सायं आठ बजें वापस अपनी आल्टो कार से धर आ रहे थे जिन्हे प्रताप ढ़ावे के पास मोटरसाइकिल सवार बदमाशों द्वारा रोकर तगादे के रूपये लूट लिये, जिसके बारे में सुनील कुमार बरनवाल द्वारा लिखित तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली देहात में मु0अ0सं0 253/2010 धारा 392भादवि का पंजीकृत किया गया। धटना के द्वारा क्षेत्राधिकारी लम्भुआ शिव बहादुर सिंह के नेतृत्व में एस0ओ0जी0 प्रभारी पंकज तिवारी तथा थानाध्यक्ष कोतवाली देहात हरेन्द्र प्रताप सिंह की टीम गठित की गई।

उपरोक्त टीम द्वारा की गई पूंछ-ताछ तथा पतारशी, सुरागरशी से धटना में किसी करीबी व्यक्ति की संलिप्तता प्रकाश में आयी व्यापारी के साथ धटना के समय मौजूद नौकर से की गई पूछं-ताछ में महत्वपूर्ण सुराग मिले। विस्तृत पूछं ताछ के दौरान नीरज सिंह पुत्र राकेश सिह निवासी ग्राम दिखौली थाना धमौर द्वारा धटना को स्वीकार किया गया। अभियुक्त नीरज द्वारा अपने चचेरे भाई विपिन व अन्य गांव के शान्ति भूशण सिंह व सन्तो सिंह के साथ धटना को अन्जाम दिया जाना स्वीकार किया। धटने के खुलासे के बाद आज लगभग 1,30 बजे धटना मे प्रयुक्त मोटरसाइकिल, तमंचा, चाकू तथा बैग मे रखे गये लूट के पांच लाख रुपये तथा कार की चाभी के साथ गिरफ्तार किया गया। जिसमेें चौबीस धण्टे खुलासे को पुलिस अधीक्षक एक सराहनीय कार्य बताया और पुलिस टीम को पाचं हजार रूपये तथा व्यापारियो ने पचास हजार रूपये पुरस्कार देने की घोणा की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

-->









 Type in