Archive | May 26th, 2010

मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने विधान परिशद निर्वाचन के लिए अपना नामांकन किया

Posted on 26 May 2010 by admin

बी0एस0पी0 के सात अन्य प्रत्यािशयों ने भी आज पर्चा दाखिल किया

बहुजन समाज पार्टी की राश्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने आज उ0प्र0 विधान परिशद के द्विवार्शिक निर्वाचन हेतु दो सेटों में अपना नामांकन प्रपत्र दाखिल किये।

मुख्यमन्त्री ने पूर्वान्ह में विधान भवन के राजर्शि पुरूशोत्तम दास टण्डन सभागार में विधान परिशद निर्वाचन के रिटनिZग अफसर तथा प्रमुख सचिव, विधान सभा, श्री प्रदीप कुमार दुबे के समक्ष नामांकन की प्रक्रिया पूरी की। इस अवसर पर बी0एस0पी0 के राश्ट्रीय महासचिव एवं सांसद श्री सतीश चन्द्र मिश्र, प्रदेश मन्त्रिमण्डल के अनेक सदस्य, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तथा वरिश्ठ मन्त्री, श्री स्वामी प्रसाद मौर्य सहित बड़ी संख्या में पार्टी के वरिश्ठ पदाधिकारी तथा विधायक आदि मौजूद थे।

मुख्यमन्त्री के अलावा बी0एस0पी0 के अन्य प्रत्यािशयों यथा श्री ऋशिपाल गौतम, श्री सतीश चन्द्र जाटव, डॉ0 रामकुमार कुरील, श्री अतहर खां, श्री सुबोध कुमार पाराशर, श्री लालचन्द निशाद तथा श्री वीरेन्द्र कुमार चौहान ने भी विधान परिशद के चुनाव के लिए आज नामांकन पत्र दाखिल किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने आगरा के उधन्नपुरा गांव में पुलिसिया कहर के लिये प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया

Posted on 26 May 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने आगरा के उधन्नपुरा गांव में पुलिसिया कहर के लिये प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार निरंकुश है। प्रदेश में घोर अराजकता है। कानून व्यवस्था ध्वस्त है। पुलिस सीधे हत्याएं कर रही है। इस वर्ष राज्य में पुलिस हिरासत में अब तक 9 लोग मारे जा चुके हैं। आगरा की घटना अमानवीय है। बीते दिनों आगरा में पुलिसिया कहर की जो तस्वीर उभरी है, उसने प्रदेश में कानून का शासन न होने की पुष्टि की है।

प्रदेश अध्यक्ष श्री शाही ने आज आगरा जनपद के उधन्नपुरा गांव का दौरा किया। पीड़ितों से मिले और उन्हें सान्त्वना दी। उन्होंने पुलिस पिटाई से मारे गये श्रीचन्द तिवारी उर्फ छोटे के परिजनों को पार्टी की तरफ से पचास हजार रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। पुलिस द्वारा लूटपाट के शिकार बृजमोहन यादव को प्रदेश अध्यक्ष ने 25 हजार रूपये तथा कानूनी सहायता के लिये ग्रामीण पक्ष के अधिवक्ता श्याम सुन्दर पाराशर एडवोकेट को 25 हजार रूपये प्रदान किये। गांव की महिलाओं ने बिलखते हुए उन्हें बताया कि 17 मई की रात को पुलिस ने गांव में जमकर ताण्डव किया। 24 घरों के दरवाजे तोड़ दिये। घरों में जमकर लूटपाट और तोड़फोड़ की। निर्दोषों को घर से निकालकर बुरी तरह पीटा। पुलिस ने रायफल की बटों से 80 वषÊय हरिश्चन्द्र तिवारी और उनके छोटे भाई 65 वर्षीय श्रीचन्द्र तिवारी उर्फ छोटे को भी पीटा जिससे श्रीचन्द्र तिवारी उर्फ छोटे की मृत्यु हो गई। प्रदेश अध्यक्ष को पुलिस कार्रवाई में क्षतिग्रस्त हुए मकान खाली ही पड़े मिले। घरों में बुजुर्ग महिलाएं मिलीं। बुजुर्ग महिलाओं के लिए भी खाने-पीने का संकट बना हुआ है। उन्होंने कहा कि गांव के निर्दोष पुरूषों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस बल अभी भी तैनात है।

श्री शाही ने कहा कि पुलिस का यह नंगनाच और ताण्डव आगरा के डी0आई0जी0 के नेतृत्व में हुआ है। उन्होंने डी0आई0जी0 को निलिम्बत करने और दोषी पुलिसजनों पर हत्या, हत्या के प्रयास, सम्पत्ति को लूटने सहित तमाम संगत धाराओं में मुकदमा लिखाने व फौरन गिरफ्तार किये जाने की मांग की। उन्होंने आगरा के विधि प्रकोष्ठ को निर्देशित किया है कि वह पीड़ितों के पक्ष में न्यायिक लड़ाई भी लड़े। उन्होंने घटना की न्यायायिक जांच की भी मांग की।  प्रदेश अध्यक्ष ने ऐलान किया कि आगरा में पीड़ितों की लड़ाई भाजपा लड़ेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचस्थानिक) सुल्तानपुर निलिम्बत मतदाता सूची के पुनरीक्षण में लापरवाही बरतने का आरोप

Posted on 26 May 2010 by admin

मतदाता सूची के पुनरीक्षण में लापरवाही बरतने तथा राज्य निर्वाचन आयोग के आदेशों की अवहेलना करने के आरोप में सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचस्थानिक), सुल्तानपुर श्री हरिकान्त मिश्र, को निलिम्बत कर दिया गया है।

यह जानकारी आयोग के संयुक्त आयुक्त श्री जे0पी0सिंह ने देते हुए बताया कि मतदाता सूची की एक प्रति प्रधान एवं उसकी दूसरी प्रति निकटतम प्रतिद्वन्दी को देना था। श्री मिश्र ने इसकी अवहेलना की। श्री मिश्र को निलिम्बत करते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू कर दी गई है। जांच अधिकारी के रूप में उपायुक्त सुधा वर्मा को जॉच अधिकारी नियुक्त किया गया है। निलम्बन अवधि में श्री मिश्र जिलाधिकारी सुल्तानपुर के कार्यालय से सम्बद्ध रहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राज्यपाल के बड़े भाई की पत्नी के निधन पर मुख्यमन्त्री ने षोक व्यक्त किया

Posted on 26 May 2010 by admin

उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने राज्यपाल श्री बी0एल0 जोषी के स्वर्गीय बड़े भाई की पत्नी श्रीमती सीता देवी के निधन पर षोक व्यक्त किया है।

कल श्रीमती सीता देवी के निधन का समाचार पाकर मुख्यमन्त्री ने आज राजभवन जाकर राज्यपाल से भेंट कर उन्हें अपनी हार्दिक सहानभूति एवं संवदेनाएं व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की षान्ति की कामना की। ज्ञातव्य है कि श्रीमती सीता देवी का गत सोमवार को जयपुर में निधन हो गया था।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस स्थापना के 125वें गौरवशाली वर्ष में आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों की श्रंखला

Posted on 26 May 2010 by admin

कांग्रेस स्थापना के 125वें गौरवशाली वर्ष में आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों की श्रंखला में आगामी दिनांक 27मई, 2010 को प्रात: 10बजे से “कन्वेंशन सेंटर´´ निकट छत्रपति शाहू जी महराज चिकित्सा विश्वविद्यालय, लखनऊ में “धर्मनिरपेक्षता एवं साम्प्रदायिक सद्भाव में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का योगदान´´ विषय पर एक विचार गोष्ठी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित की जा रही है। विचार गोष्ठी का उद्घाटन अ0भा0 कांग्रेस कमेटी की महासचिव श्रीमती मोहसिना किदवई करेंगीं तथा अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी करेंगीं।

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने बताया कि विचार गोष्ठी में विशिष्ट वक्ताओं में केन्द्रीय मन्त्री श्री सलमान खुशिर्द, प्रख्यात इतिहासकार प्रो0 स्वराज बसु, गांधी दर्शन एवं स्मृति संस्थान की निदेशक डॉ0 सविता सिंह, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो0 आर.पी.सिंह होंगे। पूर्व मन्त्री डा0 अम्मार रिजवी इस कार्यक्रम के समन्वयक हैं। इस कार्यक्रम में कई जाने-माने बुद्धिजीवी भी शिरकत करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लखनऊ में हीरो होण्डा की नई मोटरसाइकिल लांच

Posted on 26 May 2010 by admin

विश्व की सबसे बड़ी टू व्ही लर निर्माता होण्डा मोटर कम्पनी, जापान की सौ प्रतिशत स्वामित्व वाली होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा0 लि0 ने सी बी यूनीकॉर्न डेजलर बाइक को लांच किया।  भारत में होण्डा ने सन 2004 में यूनीकॉर्न ने लगातार अपने को ग्राहकों की बदलती हुई जरूरतों के साथ खुद को परिवर्तित किया अपने सेगमेंट के सबसे बेहतरीन  इंजन के साथ सी बी यूनीकॉर्न ने पुरूश ग्राहकों के मध्य एक प्रीमियम छवि बनाई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्री भूपेंन्द्रनाथ शुक्ल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया गया

Posted on 26 May 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने स्वतन्त्रता सेनानी एवं साहित्यकार अधिवक्ता श्री भूपेंन्द्रनाथ शुक्ल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है और दिवंगत आत्मा की ‘शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। उन्होने उनकी बेटी किरन शुक्ला से हार्दिक संवेदना जताई है।

स्व0 भूपेन्द्रनाथ शुक्ल (95वर्ष) ने आजादी के आन्दोलन में जेल की सजा काटी थी और वे उन्नाव जनपद में जिला परिशद के प्रथम चेयरमैन निर्वाचित हुए थे। जनपद के नामचीन अधिवक्ता होने के साथ साहित्य में भी उनकी गहरी रूचि थी। वे बांगरमऊ विधान सभा क्षेत्र के गांव हाफिजाबाद के निवासी थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बी0टी0सी0प्रशिक्षण में प्रवेश हेतु आयु सीमा घटी अब 19 से 30 वर्ष के अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन प्रवेश प्रकिया के संचालन हेतु चयन समिति गठित

Posted on 26 May 2010 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार ने बी0टी0सी0 प्रशिक्षण वर्ष 2010-11 में प्रवेश हेतु पूर्व में निर्धारित आयु सीमा में संशोधन कर दिया है। संशोधन के फलस्वरूप बी0टी0सी0 में प्रवेश हेतु अभ्यर्थी की आयु प्रशिक्षण हेतु आवेदन देने के वर्ष के 01 जुलाई को 19 वर्ष से कम तथा 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ी जाति के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में पॉच वर्ष की छूट अनुमन्य होगी।

इस सम्बंध में शासनादेश भी जारी कर दिया गया है। शासनादेश में यह भी बताया गया है कि बी0टी0सी0 प्रशिक्षण हेतु ऐसे जनपदों, जहां स्थापित डायट को एन0सी0टी0ई0 द्वारा बी0टी0सी0 के संचालन की मान्यता अनुमन्य नहीं है, अथवा नव सृजित जनपदों, जहां डायट की स्थापना नहीं हो सकी है, उनमें रहने वाले अभ्यर्थी अपने मूल जन्म स्थान से सम्बन्धित उस जनपद में आवेदन कर सकेंगें, जिस अविभाजित मूल जनपद का वह हिस्सा है। अभ्यर्थी का अधिवास प्रमाण-पत्र नव सृजित जनपद के ही जिलाधिकारी देगें। अधिवास प्रमाण-पत्र में इस बात का उल्लेख होगा कि अभ्यर्थी का जन्म स्थान किस जनपद का पूर्व में हिस्सा था।

बी0टी0सी0 प्रशिक्षण में प्रवेश प्रक्रिया के संचालन के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में चयन समिति का गठन किया गया है। सदस्य के रूप में जिला विद्यालय निरीक्षक, जिले के राजकीय इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य, राजकीय बालिका इण्टर कालेज की प्रधानाचार्या/जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी नामित किये गये हैं। प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान सदस्य सचिव होगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दिन कि सुर्खियाँ

Posted on 26 May 2010 by admin

ab

विधान सभा के तिलक हाल में विधान परिषद के लिए पर्चा दाखिल करती मुख्य मंत्री मायावती

fjh

किसान कल्याण समित मकदूमपुर के लोगो ने अपने आम मांगो को लेकर मंडला आयुक्त कार्यालय पर किया  प्रदर्सन

tt

आलम बाग पुलिस हिरासत में शातिर लुटेरा

jh2

प्रयाग  नरायन  रोड  स्थित चाइल्ड लाइन  में  छापे  के दौरान जाँच  करता  अधिकारी

jh3

प्रेस  क्लब  में  आयोजित unique safety  के  प्रेस  वार्ता  को  संबोधित  करते प्रवीण .के  सुमन

gh

प्रेस क्लब में आयोजित भर्ती  किसान यूनियन के  कार्यक्रम को संबोधित करते राजेन्द्र  प्रसाद शास्त्री

jjj

IIT Rajenens - प्रेस वार्ता को संबोधित  करते पी .के शुक्ल

hy

दबंगई के शिकार लोगो ने सहीद स्मारक पर दिया धरना

ggggggg

लाल्बरादारी में लगी चित्र कला प्रदर्शनी देखते कला प्रेमी

fh

मारुती के सह्न्ज़फ़ रोड स्थित Tanya Automobiles का सुभारम्भ करते सिंजो नक्निशी

gbrf

गोमती नगर Fiitjee संस्था के मेघावी छात्र 

ddddddddd

DRM कार्यालय पर मांगो को ले कर धरना देते All India Mens Federation के सदस्य

Comments (0)

उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती दिनांक 26 मई, 2010 को विधान भवन सेन्ट्रल हॉल में विधान परिशद निर्वाचन के लिए अपना नामांकन दाखिल करती हुई।

Posted on 26 May 2010 by admin

hjyhhgjthjtjgjtggj

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

-->









 Type in