Archive | May 23rd, 2010

समाजवादी पार्टी के पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों का सम्मेलन

Posted on 23 May 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों का सम्मेलन आज गुलिस्तालान, कैम्पल रोड, बालागंज में हुआ। जिसकी अध्यक्षता श्री मिर्जा हजहर बेग ने की। मुख्य अतिथि के रूप में नेता प्रतिपक्ष, विधान परिशद श्री अहमद हसन ने सम्बोधित किया।

hhh

श्री अहमद हसन ने कहा कि प्रदेश की बसपा सरकार के तीन सालों में आम आदमी बिजली-पानी के संकट से बूरी तरह प्रभावित हुआ है। इस सरकार ने मंहगाई बढ़ाई है और जुल्म ढाए हैं। व्यापारी, वकील, नौजवान, महिलाएं, अल्पसंख्यक सभी परेशान हैं। समाजवादी पार्टी की सरकार ने जो विकास के काम ‘शुरू किए थे, उनको रोककर पत्थरों, पार्को, स्मारकों पर पैसा बहाया गया है। इस सरकार को अब जल्द से जल्द जाना चाहिए।

बैठक में क्षेत्र की बिजली-पानी की समस्या तथा समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ उत्पीड़न की कार्यवाही के विरोध में प्रदर्शन का निर्णय लिया गया।

बैठक में क्षेत्रीय सभासद, सभी वार्डो के अध्यक्ष, सभी बूथ के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के अतिरिक्त विशिश्ट अतिथि श्री बुक्कल नवाब और सर्वश्री सुशील दीक्षित, मो0 एबाद, हनीफ खान, राजकुमार सिंह राजा, मुकेश ‘शुक्ला, सलीम नेता, मनीश यादव, यामीन खान, आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।लखनऊ :: 23 मई, 2010
विधानपरिशद में नेता प्रतिपक्ष श्री अहमद हसन ने आज यहॉ कहा कि समाजवादी पार्टी और इसके नेता श्री मुलायम सिंह यादव ने हमेशा अधिवक्ताओं का सम्मान किया है। जो संकट के दिनों में हमारे साथ संघर्ष कर रहे हैं उनकी सेवाओं को कभी भुलाया नहीं जाएगा। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए तमाम कदम उठाए जाएगें।  उनको पूरा मान-सम्मान मिलेगा।

gftdddd2

श्री अहमद हसन 19, विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ स्थित राज्य मुख्यालय में समाजवादी अधिवक्ता सभा की राज्य कार्यकारिणी तथा जिला एवं नगर अध्यक्षों की बैठक को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थें। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता समाज का सम्मानित व्यक्ति है। लेकिन बसपा सरकार ने न्यायतन्त्र की मर्यादाओं से खिलवाड़ के साथ अधिवक्ताओं पर जुल्म ढाए हैं। उन पर अदालत परिसर में ही लाठियॉ बरसाई गई हे। उन्हें प्रताड़ित करने और बदनाम करने की कोशिशें की जा रही है।

नेता प्रतिपक्ष श्री हसन ने कहा कि समाजवादी अधिवक्ताओं के ‘शुक्रगुज़ार हैं जो आडे़ वक्त पर मदद में आते रहे हें। बसपा सरकार ने तमाम कार्यकर्ताओं और नेताओं पर फर्जी मुकदमें लाद दिए हैं।  ‘शासन बेलगाम हो गया है। यदि अदालतें और वकील न होते तो इस सरकार के दमनचक्र मे न जाने कितने पिस जाते। उन्होंने कहा लेकिन अब यह सरकार ज्यादा चलने वाली नहीं है। जनता में उसके प्रति बहुत रोश है।

समाजवादी अधिवक्ता सभा ने एक प्रस्ताव द्वारा श्री मुलायम सिंह यादव के मुख्यमत्रित्व काल में अधिवक्ताओं के कल्याण तथा प्रदेश के विकास हेतु लिए गये सकारात्मक निर्णयों को बूथ स्तर तक पहुंचाने और मिशन 2012 के तहत पुन: समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने का संकल्प लिया है। समाजवादी पार्टी ने जरूरतमन्दों को नि:शुल्क लीगल एड देने का भी निश्चय किया है।

समाजवादी अधिवक्ता सभा की बैठक की अध्यक्षता श्री विधुभूशण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष ने की और इसमें सर्वश्री एस0आर0एस0 यादव, डा0 फिदा हुसैन अंसारी, तथा विनय प्रताप सिंह यादव की विशिश्ट उपस्थिति रही।
बैठक में सर्वश्री परशुराम मिश्र, देवीबख्‘ सिंह, कर्नल सत्यवीर सिंह यादव, अजीत यादव, हिमांशु ‘शेखर सहजराम यादव, बालेश्वर चतुर्वेदी, कपीश श्रीवास्तव, राजीव वर्मा, अरूण कुमार यादव  आदि ने अपने विचार व्यक्त किये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमन्त्री ने जनपद गोण्डा के मेडिकल स्टोर पर `नाट फार सेल अंकित´ सरकारी अस्पताल की दवाएं मिलने पर कड़ा रूख अपनाया

Posted on 23 May 2010 by admin

मुख्यमन्त्री के अन्य जिलों में भी आकिस्मक निरीक्षण करने के निर्देश

उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने गोण्डा जिले के गौरा चौकी के एक मेडिकल स्टोर पर `नॉट फॉर सेल´ अंकित और जिला महिला अस्पताल की मुहर लगी दवाओं की खुले बाजार में बिक्री के मामले पर गम्भीर रूख अपनाते हुए इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के सम्बन्धित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निलिम्बत करने के आदेश दिये हैं।

मुख्यमन्त्री के निर्देश पर गम्भीर अनियमितताओं के लिए प्रथम दृष्टया दोषी पायी गईं जिला महिला चिकित्सालय की मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका डॉ0 सरोज बाला, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी (स्टोर) डॉ0 नितिन गुप्ता, फार्मासिस्ट श्री एम0पी0 गुप्ता तथा फार्मासिस्ट श्री एम0के0 त्रिपाठी को तात्कालिक प्रभाव से निलिम्बत कर उन्हें स्वास्थ्य महानिदेशालय लखनऊ से सम्बद्ध कर दिया गया है। इन कर्मियों के विरूद्ध विभागीय कार्रवाई के लिए बलरामपुर चिकित्सालय, लखनऊ के प्रभारी निदेशक डॉ0 शोभनाथ को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।

ज्ञातव्य है कि मुख्यमन्त्री के निर्देश पर जनपद गोण्डा में सरकारी दवाओं की खुले बाजार में बिक्री की शिकायतों की जांच के लिए एक दल मौके पर भेजा गया। जांच मे `नॉट फॉर सेल´ अंकित और महिला अस्पताल की मुहर लगी दवाओं के बैच नम्बर के मिलान से इस बात की पुष्टि हुयी कि सरकारी दवाएं, जिन पर `नॉट फॉर सेल´ छपा हुआ था, प्राइवेट मेडिकल दुकानों पर अनियमित रूप से पायी गईं।

सुश्री मायावती ने इस प्रकरण का संज्ञान लेते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सचेत किया है कि वे यह सुनिश्चित करें कि अस्पतालों को उपलब्ध करायी गई औषधियों की खुले बाजार में बिक्री न होने पाये और इस तरह के मामलों की रोकथाम के लिए अन्य जनपदों में भी तत्काल आकिस्मक निरीक्षण एवं सघन जांच करायी जाये।

मुख्यमन्त्री के निर्देश पर जनपद गोण्डा में पायी गई शिकायत की जांच स्वास्थ्य विभाग के निदेशक, सेन्ट्रल मेडिकल स्टोर डिपो, स्वास्थ्य महानिदेशालय के डॉ0 राम जी लाल एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल की संयुक्त टीम ने की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

-->









 Type in