Archive | May 5th, 2010

टाईटन के नये ब्राण्ड रागा कार्निवाल के लांचिंग के मौके पर पहुची अभिनेत्री टीना दत्ता

Posted on 05 May 2010 by admin

tina-dutt1

लखनऊ - टाईटन के नये ब्राण्ड रागा कार्निवाल के लांचिंग के मौके पर पहुची  अभिनेत्री टीना दत्ता

Comments (0)

स्तरोन्नयन सम्बंधी लाभ मिलेगा

Posted on 05 May 2010 by admin

लखनऊ-  उत्तर प्रदेश शासन के वित्त (वेतन आयोग) द्वारा ए0सी0पी0 (सुनिश्चित कैरियर प्रोन्नयन) के अन्तर्गत सीधी भर्ती के किसी पद पर प्रथम नियमित नियुक्ति की तिथि से 10 वर्ष, 18 वर्ष एवं 26 वर्ष की अनवरत सन्तोषजनक सेवा के आधार पर तीन वित्तीय स्तरोन्नयन सम्बंधी लाभ दिया जायेगा। पूर्व के शासनादेश में यह लाभ 10,20 एवं 30 वर्ष पर अनुमन्य था। यह जानकारी प्रमुख सचिव वित्त ने दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

खाद्य एवं रसद विभाग की समीक्षा बैठक 07 मई को

Posted on 05 May 2010 by admin

लखनऊ -   उत्तर प्रदेश के खाद्य एवं रसद मन्त्री श्री राम प्रसाद चौधरी आगामी 07 मई को अपने कार्यालय कक्ष में विभागीय योजनाओं की समीक्षा करेंगे।

आयुक्त खाद्य एवं रसद श्री राजीव अग्रवाल ने यह जानकारी आज यहां दी। उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान गेहूं क्रय की स्थिति की विशेष रूप से समीक्षा की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मैक्स न्युयॉर्क लाईफ ने किया एक्सिस बैंक के साथ गठजोड़

Posted on 05 May 2010 by admin

लखनऊ - मैक्स न्यूयॉर्क लाईफ इंश्योरेंस यह भारत की वरीयता प्राप्त जीवन बीमा कंपनी तथा एक्सिस बैंक भारत की निजी क्षेत्र की तीसरे नम्बर की बैंक ने आज एक दूसरे के साथ 10 सालों के लिए गठजोड़ किया है। इस प्रकार का यह पहला बैंकश्युरन्स करार है। मैक्स न्युयॉर्क लाईफ इंश्योरेंस ने बैंक के साथ कॉर्पोरेट एजेन्सी के रूप में सम्बन्ध प्रस्थापित किए है जो अपनें ग्राहकों को आदर्श जीवन बीमा सेवा देनें के लिए शाखाओं के नेटवर्क का अच्छा प्रयोग किया जा सकता है।
]

इस गठजोड की घोषणा करते हुए मैक्स न्युयॉर्क लाईफ इंश्योरेंस के अध्यक्ष श्री अनलजित सिंह ने कहा  मैक्स इण्डिया ने व्यावसायिक जोड़ीदारो के साथ विविध स्तरों पर यशस्वी सम्बंध प्रस्थापित किए है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

धनलक्ष्मी बैंक ने यूटीआई म्यूचूअल फण्ड के साथ गठजोड़ किया

Posted on 05 May 2010 by admin

लखनऊ - धनलक्ष्मी बैंक, भारत के सबसे तेजी से बढ़ने वाले निजी क्षेत्र के बैंकों में से एक, ने आज यूटीआई म्यूचूअल फण्ड (यूटीआई एमएफ) के साथ गठबंधन में प्रवेश की घोषणा की। समझौते के तहत, धनलक्ष्मी बैंक अपनी देशभर में 130 शहरों में फैली 270 शाखाओं के द्वारा यूटीआई एमएफ के सभी योजनाओं की पेशकश करेगी। गठजोड़ की घोषणा करते हुये, श्री डी0ए0 धनंनजय, हेड - ब्रोकिंग एण्ड डिस्ट्रीब्यूशन, धनलक्ष्मी बैंक, ने कहा, अपने मूल्यवान ग्राहकों की विभिन्न वित्तिय जरूरतों को पूरा करने के लिए बैंक ने यह एक औरकदम उठाया है। यूटीआई एमएफ के साथ यह गठजोड़ हमें मदद करेगा कि हम अपने ग्राहकों को गुणवत्ता वाला फण्ड दे सकें और इस प्रकार वित्तिय योजना बनाने के लिए अधिक विकल्पों और अवसरों को प्रदान करते हैं।

धनलक्ष्मी बैंक ने आईसीआईसीआई प्रुडेंसियल म्यूचुअल फण्ड और कोटक महिन्द्रा म्यूचुअल फण्ड के साथ वितरण समझौता किया है और निकट भविष्य में और नये उत्पाद और मूल्य विर्धत सेवायें शुरू करने की योजना बनायी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बी.एड.परीक्षा के पर्चे लीक परीक्षाएं रद्द

Posted on 05 May 2010 by admin

लखनऊ - उत्तर प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में बसपा सरकार ने सबसे ज्यादा गड़बड़ी की है। माध्यमिक परीक्षाएं, जिन स्थितियों में शिक्षा माफियाओं की मर्जी मुताबिक हुई हैं, उससे प्रदेश की साख बहुत घटी है। नकल का भयंकर रोग यू0पी0 बोर्ड की परीक्षाओं पर प्रश्नचिन्ह लगा रहा है। पीएमटी परीक्षाओं का भी यही हश्र रहा है।

लेकिन सबसे ताजा प्रकरण बी.एड. परीक्षाओं से सम्बंधित है जिससे लाखों छात्र-छात्राओं का भविष्य जुड़ा हुआ है। इस सरकार की प्रशासनिक पंगुता के कारण पहले तो प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए अंक सीमा (45 या 50 प्रतिशत) को लेकर हाय तोबा मची। डेढ लाख छात्रों की जिन्दगी पर जब संकट आया तो हाईकोर्ट तक को हस्तक्षेप करना पड़ा। जब परीक्षा की नौबत आई तो पर्चा लीक हो गया। कई जगहों पर यह पर्चा दस-बीस हजार रूपयों में खुलेआम बिकने लगा।
बी.एड. की प्रवेश परीक्षा 1274 केन्द्रों पर 5 मई,2010 को होनी थी और इसमें 6 लाख 92 हजार अभ्यर्थी शामिल हो रहे थे। विभिन्न परीक्षा केन्द्रो में कल से ही दूर-दूर से आकर छात्र-छा़त्राओं ने डेरा डाल दिया था। बहुतों के अभिभावक भी साथ आए थे। इन सबकों परीक्षाएं ऐन मौके पर रद्द होने से कितनी परेशानी हुई होगी, इसका अन्दाजा भला ऐसी कमरों में बैठे आला अफसरो को कैसे होगा ।

इस परीक्षा के पर्चे लीक होने के मामले की जॉच की औपचारिकता तो होगी ही पर इतना स्पष्ट है कि लखनऊ विश्वविद्यालय अपने कर्तव्य के निर्वहन में पूरी तरह अफसल रहा है और उसने इस परीक्षा को अपेक्षित गम्भीरता से नहीं लिया है। बस्तुत: सम्पूर्ण शिक्षातन्त्र बसपा राज में अस्त व्यस्त हो गया है। प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च शिक्षा के क्षेत्र में मन्त्रियों की दिलचस्पी अपनी मुख्यमन्त्री को प्रसन्न करने के लिए ज्यादा से ज्यादा धन उगाही और इस क्षेत्र में बसपाइयों की भर्ती की रही है। स्कूल कालेजों को मान्यता देने के नाम पर धन उगाही का खुला खेल चल रहा है। कुछ मन्त्रियों को तो स्वयं मुख्यमन्त्री भी अकेले माल हड़प करने पर हड़का चुकी हैं।

मुख्यमन्त्री की प्राथमिकता पत्थर, पार्क और स्मारक हैं। ऐसी सरकार से शैक्षिक माहौल में सुधार की आशा करना व्यर्थ है। इस सरकार को इसलिए भी हटा दिया जाए क्योंकि उसके मन्त्री ज्यादातर अपराधिक छवि वाले हैं और वे शिक्षा के नाम पर उसका धंधा करने में विश्वास रखने वाले लोग हैं। समाजवादी पार्टी बी.एड. के लाखों अभ्यथियों के साथ हुए दुव्र्यवहार की निन्दा करती है और पर्चा लीक होने के कांण्ड की निश्पक्ष तथा उच्च स्तरीय जॉच की मांग करती है। इसमें मन्त्रियों की लापरवाही की भी जॉच होनी चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

-->









 Type in