Archive | April 23rd, 2010

अनुसूचित जाति/जनजाति आयोग के अध्यक्ष को राज्य मन्त्री का दर्जा

Posted on 23 April 2010 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार ने अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष श्री रामचन्द्र त्यागी को राज्यमन्त्री का दर्जा प्रदान किया है।
 
यह जानकारी प्रमुख सचिव समाज कल्याण श्री प्रेम नारायण ने दी है। उन्होंने बताया कि श्री रामचन्द्र त्यागी पुत्र स्व0 जवाहर लाल, ग्राम बकियाबाद, पोस्ट चुनार, जिला मिरजापुर का कार्य काल पद ग्रहण करने की तिथि से एक वर्ष अथवा 65 वर्ष की  आयु तक जो भी पहले हो, के लिए होगा। लखनऊ      समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सॉसद श्री अखिलेश यादव ने राश्ट्रीय महासचिव एवं प्रवक्ता श्री मोहन सिंह को संसद की पुरस्कार समिति द्वारा वशZ 2009 के लिए सर्वश्रेश्ठ सॉसद चुने जाने पर बधाई दी है। उन्होने कहा कि एक लम्बी एवं सम्मानित संसदीय पारी के धनी श्री सिंह की एक चितंक और प्रखर वक्ता के रूप में ख्याति है।

श्री मोहन सिंह इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र जीवन से राजनीति में सक्रिय हो गए थे। वे इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश विधान सभा के भी सदस्य रहे हैं। 65 वशीZय श्री मोहन सिंह 14वीं लोकसभा समेत तीन बार लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। उत्तर प्रदेश में जनता पार्टी सरकार में वे मन्त्री भी रहे थे।

श्री मोहन सिंह ने समाजवादी आन्दोलन में डा0 राम मनोहर लोहिया, श्री राज नारायण, श्री मधु लिमये और श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में सक्रिय भूमिका निभाई और आपातकाल के विरोध में जे0पी0आन्दोलन में उन्हें जेल यातना भी भुगतनी पड़ी थी। वे समाजवादी पार्टी के वरिश्ठ नेताओं मेें हैं और इस समय राश्ट्रीय महासचिव तथा प्रवक्ता हैं।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वी0पी0एल0 परिवारों को प्रशिक्षण देकर उन्हें भी स्वरोजगार से जोड़ा जाये

Posted on 23 April 2010 by admin

श्री श्रीकृष्ण ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2010-11 का लेबर बजट स्वीकृत हो गया है। इस दृष्टि से यह सुनिश्चित किया जाय कि जनपदों द्वारा जो भी आम बजट माहवार प्रस्तावित किया गया है, उसके व्यय,  मानव दिवस सृजन एवं परिवारों को लाभािन्वत किया जाना बिन्दुवार तैयार किया जाये।

 बैठक में श्रीकृष्ण ने निर्देश दिये कि स्वर्ण जयन्ती ग्राम्य स्वरोजगार योजना में वी0पी0एल0 परिवारों को प्रशिक्षण देकर उन्हें भी स्वरोजगार से जोड़ा जाये ताकि ग्रामीण क्षेत्र के गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले ग्रामीण स्वरोजगारियों का आर्थिक उत्थान हो सके।

 सरस हॉट की प्रगति के लिए जहॉ पर भूमि का चयन नहीं हो पाया। वहॉ तत्काल चयन पूर्ण करने के निर्देश दिये।
 बैठक में अपर आयुक्त श्री अनुराग यादव  के साथ ही सभी सम्बन्धित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्री अखिलेश यादव के साथ आज की बैठक

Posted on 23 April 2010 by admin

मंहगाई के विरूद्ध जन अभियान के रूप में 27 अप्रैल,2010 को प्रदेश में आम हड़ताल की सफलता के लिए आज समाजवादी पार्टी के साथ वामपन्थी तथा अन्य दलों ने बैठक कर अपनी रणनीति तय की।  बैठक में ज्यादा से ज्यादा जनसमर्थन जुटाने के लिए सम्पर्क व सघन प्रचार पर बल दिया गया। इस हड़ताल में व्यापारिक व व्यवसायिक संगठनों, वकीलों, श्रमिक संगठनो, युवा संगठनों तथा कर्मचारी संगठनों का भी पूर्ण सहयोग प्राप्त करने पर विचार विमशZ हुआ।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव के साथ आज की बैठक, जो समाजवादी पार्टी के राज्य मुख्यालय में सम्पन्न हुई, में राश्ट्रीय जनता दल से     श्री जावेद, फारवर्ड ब्लाक से श्री अभिमन्यु सिंह, भारत की जनवादी नवजवान सभा के श्री अफीफ सिद्दीकी तथा प्रवीण सिंह, राश्ट्रीय लोकदल के श्री अम्बुज सिंह, लोकजनशक्ति पार्टी के श्री अनिल कुमार सिंह तथा मलिक मोहम्मद जावेद, माक्र्सवादी पार्टी की नौजवान सभा से श्री नरेन्द्र कुमार ने आम हड़ताल की तैयारियों की समीक्षा की।

बैठक में समाजवादी पार्टी की ओर से प्रदेश सचिव एस0आर0एस0यादव, प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी, लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष सर्वश्री आनन्द भदौरिया, समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील यादव, जिलाध्यक्ष अशोक यादव, महानगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित, यावर हुसैन रेशू सभासद, विजय यादव, अनिल यादव सहित मो0 एबाद, मनीश यादव, जयन्त सिंह जयन्त, कुलदीप सिंह, प्रदीप ‘ार्मा शेरू यादव, मो0 ‘ाकील अहमद, राज कुमार सिंह राजा आदि ने भाग लिया।

बैठक में इस बात पर आम राय थी कि केन्द्र और प्रदेश की सरकारें मंहगाई बढ़ाने में लगी है। इसके पीछे निहित स्वार्थ है। जनता की परेशानी की इन्हें परवाह नहीं है। ऐसी स्थिति में मंहगाई के खिलाफ एक सफल और दमदार हड़ताल से ही दोनों सरकारों के सिंहासन हिलेगें। 27 अप्रैल,2010 को पूरे प्रदेश में काम काज बन्द रखा जाएगा। केवल मरीजों को छूट रहेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ग्राम्य विकास की समीक्षा बैठक जॉब कार्ड धारकों की संख्या बढ़ायी जाय

Posted on 23 April 2010 by admin

प्रदेश में संचालित महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारण्टी योजना के तहत नये बी0पी0एल0 जॉब कार्ड धारकों को शामिल कर श्रमिकों की संख्या बढ़ाई जाय। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाये कि वित्तीय वर्ष के आरम्भ से ही अर्जित प्रगति के सभी 8 माड्यूल पर (विशेष कर मानव दिवस, फण्ड माड्यूल और कैश बुक) एम0आई0एस0 फीडिंग सुनिश्चित की जाय।

 यह निर्देश प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास श्रीकृष्ण ने आज यहॉ डी0आर0डी0ए0 के सभाकक्ष में समस्त परियोजना निदेशकों के साथ बैठक के दौरान दिये। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा यह  स्पष्ट कर दिया गया है कि वित्तीय वर्ष 2010-11 की प्रगति के सापेक्ष शत प्रतिशत एम0आई0एस0 (मैनेजमेंट इन्फार्मेशन सिस्टम) फीड होना चाहिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि अब एम0आई0एस0 पर जॉब कार्ड धारकों की फोटो स्कैन करके एक मई से 30 मई तक फीड कराई जाये।

 प्रमुख सचिव ने सभी परियोजना निदेशकों को निर्देश दिये कि मनरेगा की धनराशि का कन्वर्जन्स वन विभाग में की जा रही है, जिन जिलों में धनराशि पहुंच गई है वे तत्काल वन विभाग के अधिकारियों धनराशि को सौंप दें, ताकि  वृक्षारोपण का कार्य समय से हो सकें। उन्होंने इिन्दरा आवास हेतु अम्बेडकर ग्रामों के लाभार्थियों का चयन कर तेजी से कार्य कराने के निर्देश दिये। उन्होंने भूमिहीन अनुसूचित जाति के लोगों को भूमि की व्यवस्था के साथ आवास उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। महामाया आवास, सर्वजन आवास के लाभार्थियों का चयन पिछली सूची के आधार पर तत्काल करने के निर्देश दिये। साथ ही 6 मई तक लाभार्थियों के खाते में धनराशि जमा करने एवं उसकी सूचना ई-मेल या फैक्स के द्वारा प्रमुख सचिव के कैम्प कार्यालय को भेजने के निर्देश दिये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्री श्रीकान्त पाण्डेय, जनपद बलिया का आकिस्मक निधन

Posted on 23 April 2010 by admin

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के सदस्य श्री श्रीकान्त पाण्डेय, जनपद बलिया के आकिस्मक निधन पर उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने गहरा शोक प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शान्ति एवं शोक सन्तप्त परिजनों को इस असह्य दु:ख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

 प्रदेश कांग्रेस के मीडिया सचिव विजय सक्सेना ने बताया कि स्व0 पाण्डेय के निधन का समाचार मिलने पर प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में शोक सभा आयोजित कर दिवंगत आत्मा की शान्ति हेतु दो मिनट रहकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

 श्री सक्सेना ने बताया कि शोक सभा में उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता श्री सुबोध श्रीवास्तव, लखनऊ शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं विधायक श्री श्यामकिशोर शुक्ल, महामन्त्री प्रशासन श्री प्रदीप श्रीवास्तव, श्री अरूण प्रकाश सिंह, डॉ0 आर.पी. त्रिपाठी, श्री वीरेन्द्र मदान, श्री द्विजेन्द्र त्रिपाठी, श्री राजीव बख्शी, श्री जगदीश प्रसाद अवस्थी, श्री वीरेन्द्र प्रताप पाण्डेय, श्री जे.पी.सिंह, श्री स्वराज कुमार, श्री अजय कुमार सिंह, श्री शंकर लाल गौतम, रौतेला,  आदि कांग्रेस नेताओं ने भी गहरा शोक प्रकट करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस यात्राओं के क्रम में चल रही दस कांग्रेस सन्देश यात्राएं

Posted on 23 April 2010 by admin

कांग्रेस पार्टी के 125वें वर्ष में प्रवेश करने के उपलक्ष्य में उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी द्वारा पूरे प्रदेश में चलायी जाने वाली दस कांग्रेस यात्राओं को अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी के महासचिव श्री राहुल गांधी जी द्वारा दिनांक 14अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती पर अम्बेडकरनगर से झण्डी दिखाकर रवाना किये जाने के उपरान्त विभिन्न तिथियों में शुरू होने वाली कांग्रेस यात्राओं के क्रम में चल रही दस कंाग्रेस सन्देश यात्राएं क्रमश: सन्तकबीरनगर के मगहर से, झांसी के रानी लक्ष्मीबाई स्मारक प्रतिमा से, बिजनौर के बिदुरकुटी से, सहारनपुर के शहीद भगत सिंह प्रतिमा से, सुलतानपुर के मुरादाबाद, ब्लाक अखण्डनगर से, गोरखपुर के सिहापार, सहजनवां से, वाराणसी के टाउन हाल, गांधी पार्क से, सोनभद्र के रामलीला मैदान, रार्बट्सगंज से, बुलन्दशहर के नरौरा, डिबाई विधानसभा से तथा जनपद सीतापुर के अटरिया से शुरू होकर अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर रही हैं। यात्रा को आमजनता का भारी समर्थन मिल रहा है। यात्रा के दौरान कंाग्रेस नेताओं द्वारा जनसभाओं एवं जनसमर्क के माध्यम से कांग्रेस पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों का व्यापक प्रचार किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि सन्तकबीर नगर से चली यात्रा का नेतृत्व सांसद श्री जगदिम्बका पाल, सुलतानपुर से चली यात्रा का नेतृत्व सांसद श्री पी.एल.पुनिया एवं बिजनौर से चली यात्रा का नेतृत्व सांसद श्री प्रवीन सिंह ऐरन कर रहे थे। जिन्हें 21अप्रैल को संसद में िव्हप जारी होने के कारण संसद की कार्यवाही में भाग लेने के लिए जाना पड़ा, जिनके स्थान पर क्रमश: विधायक श्री ईश्वर चन्द्र शुक्ला, विधान परिषद दल के नेता श्री नसीब पठान एवं विधायक श्री संजय कपूर उन यात्राओं का नेतृत्व कर रहे हैं।

प्रदेश कंाग्रेस के मीडिया सचिव विजय सक्सेना ने बताया कि उपरोक्त कंाग्रेस सन्देश यात्राएं आज अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण के तहत  जनपद सीतापुर की यात्रा राष्ट्रीय सचिव श्री अब्दुल मन्नान के नेतृत्व में चल रही यात्रा आज बिसवां विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण कर रही है। इसके बीच बिसवां, कन्दनी एवं मानपुर में जनसभाएं भी आयोजित की गईं। यात्रा में श्री विश्वजीत पृथ्वीजीत सिंह, पूर्व विधायक श्री रामकुमार भार्गव, पूर्व विधायक श्री हरीश बाजपेई, श्री महेन्द्र मेहरोत्रा जिलाध्यक्ष एवं श्रीमती पूनम मिश्रा शहर अध्यक्ष, सुश्री अनुसुइया शर्मा, श्री रामकृष्ण, पूर्व एमएलसी श्री रामगोपाल मिश्र, श्री अजय भार्गव, श्री श्यामा सिंह, श्री रजनीश मिश्रा, श्री अनिल द्विवेदी मुख्य रूप से शामिल रहे। वाराणसी से पूर्व एमएलसी श्री राजेश पति त्रिपाठी के नेतृत्व में यात्रा आज आजमगढ में बूढ़नपुर तहसील से शुरू होकर कप्तानगंज में जनसभा, मनुरी मोड़ पर जनसभा, सहबतपुर ब्लाक में जनसभा हुई। इसके उपरान्त यात्रा निजामबाद पहुंची जहां जनसभा हुई। यात्रा में मुख्य रूप पूर्व सांसद डा. सन्तोष सिंह, श्री विजय शंकर पाण्डेय, श्री प्रजानाथ शर्मा, जिलाध्यक्ष श्री एजाज रिजवी, डा0 लालती देवी, श्री बलिहारी बाबू आदि मुख्य रूप से शामिल हैं। सन्तकबीर नगर से चलने वाली यात्रा विधायक श्री ईश्वर चन्द्र शुक्ला के नेतृत्व में आज बढ़पुर से शुरू हुई। झांसी से पूर्व मन्त्री श्री रणजीत सिंह जूदेव के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा आज समथर से शुरू हुई, समथर के ग्रामीण क्षेत्रों एवं मोठ ब्लाक में व्यापक जनसम्पर्क करते हुए कांग्रेस पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रम का प्रचार किया।

यात्रा में श्री जूदेव के अलावा श्री राहुल रिछारिया, श्री भानु सहाय, श्री किशोर कुशवाहा, श्री महेश पेंटर आदि मुख्य रूप से शामिल रहे। इसी प्रकार सोनभद्र से श्री शेखर बहुगुणा के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा ने आज मिर्जापुर शहर में व्यापक जनसम्पर्क किया। विभिन्न छोटी-बड़ी जनसभाओं के माध्यम से केन्द्र सरकार की योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचायी गई। यात्रा में श्री बहुगुणा के अलावा पूर्व विधायक श्री भगौती चौधरी, श्री ललितेश त्रिपाठी, श्री अजय चौबे आदि मुख्य रूप से शामिल रहे। बुलन्दशहर से विधायक श्री प्रदीप माथुर के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा का आज अलीगढ़ में विश्राम है कल अलीगढ़ से यात्रा की शुरूआत होगी। गोरखपुर से श्री भोला पाण्डेय के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा आज कुशीनगर के हाटा विधानसभा क्षेत्र में चल रही है। यात्रा में श्री राजेन्द्र पाण्डेय श्री बालेश्वर यादव आदि प्रमुख रूप से शामिल हैं। सुलतानपुर से विधान परिषद दल के नेता श्री नसीब पठान के नेतृत्व में चली यात्रा का आज रायबरेली में विश्राम है कल रायबरेली के रिफार्म क्लब ग्राउण्ड में जनसभा आयोजित की गई है। इसी प्रकार सहारनपुर से प्रदेश कंाग्रेस के उपाध्यक्ष-पूर्व विधायक श्री राजेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा का आज रामपुर मनिहारन में विश्राम है। कल से दो दिन चौबीस एवं पच्चीस अप्रैल को मुजफ्फरनगर एवं छब्बीस-सत्ताइस को शामली तथा अट्ठाइस एवं उन्तीस को मुजफ्फरनगर शहर में भ्रमण करेगी। यात्रा में मुख्य रूप से पूर्व मन्त्री श्री किशन सिंह, डा. धर्म सिंह मौर्य, पूर्व विधायक श्री सुरेन्द्र कपिल, पूर्व विधायक श्री चमन लाल एवं श्री गजे सिंह सहित जिला एवं शहर कांग्रेस अध्यक्ष शामिल हैं। बिजनौर से चलने वाली यात्रा आज विधायक श्री संजय कपूर के नेतृत्व में यात्रा आज नगीना से शुरू हुई। कोतवाली से होते हुए नगीना होते हुए नजीबाबाद पहुंचीं। कोतवाली, अखबराबाद एवं नजीबाबाद में जनसभा हुई। ठाकुर अवनीश, अनवर जमील, हसन मोहम्मद अंसारी, मनोज भारद्वाज, डा. धर्मवीर, श्री राजेश कुमार आदि मुख्य रूप से यात्रा में शामिल रहे।

श्री सक्सेना ने बताया कि लखनऊ में कंाग्रेस सन्देश यात्रा के भव्य स्वागत हेतु कांग्रेस की वरिष्ठ नेता पूर्व मन्त्री श्रीमती स्वरूप कुमारी बख्शी ने आज क्षेत्र में कार्यकर्ताओं की अनेकों बैठकें कर कांग्रेस यात्रा को सफल बनाने का आवाहन किया और क्षेत्र में व्यापक जनसम्पर्क कर भारी से भारी संख्या में लोगों को सन्देश यात्रा में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रही हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

केन्द्र सरकार इसका जवाब आम जनता को दे-मुख्यमन्त्री

Posted on 23 April 2010 by admin

उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने आई0पी0एल0 में व्याप्त भ्रष्टाचार, अवैध विदेशी धन के लगाये जाने और रिश्वतखोरी के आरोपों की जांच संयुक्त संसदीय समिति द्वारा कराये जाने की मांग करते हुए कहा कि इस मामले का सच देश की जनता के सामने तभी आ सकेगा।

 आज यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने कहा कि समाचार पत्रों एवं टी0वी0 चैनलों के माध्यम से आई0पी0एल0 के बारे में इधर कुछ दिनों से जो खबरें आ रही हैं उसको देखकर तो ऐसा लगता है कि इस मामले में हो रही गम्भीर अनियमितताओं, अवैध विदेशी धन के निवेश, सट्टेबाजी आदि के बारे में सारी जानकारी केन्द्र सरकार के इनकम टैक्स विभाग एवं प्रवर्तन निदेशालय के पास काफी पहले से थी। फिर भी इन संस्थाओं ने अज्ञात कारणों से तमाम अनियमितताओं को जारी रखने की एक प्रकार से मौन स्वीकृति प्रदान कर रखी थी और ऐसा प्रतीत होता है कि उच्च स्तरीय दबाव के चलते यह तमाम संस्थायें आंख, कान बन्द करके बैठी रहीं।

 सुश्री मायावती ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार को इस मामले में देश की आम जनता को यह बताना चाहिए कि वह क्या परिस्थितियां थीं या ऐसे कौन-कौन से कारण थे कि पिछले दो-तीन वषोZं से इन कथित कारनामों पर इनकम टैक्स विभाग एवं प्रवर्तन निदेशालय पर्दा डाले रहा।

 मुख्यमन्त्री ने आगे कहा कि लोकसभा के चुनावों के दौरान हमारी पार्टी ने विदेशी बैंकों, विदेशी संस्थानों और टैक्स हैवन (ज्ंग भ्ंअमदद्ध में जमा अपने देश के खरबों रूपयों को वापस लाये जाने की मांग की थी और जनता से यह वायदा भी किया था कि यदि हमारी पार्टी सत्ता में आयी तो विदेशों में जमा काले धन को वापस लाने के लिए एक कड़ा कानून तुरन्त बनाया जायेगा। तब उस समय कांग्रेस पार्टी, भाजपा एवं इन सहयोगी पार्टियों ने विदेशों में अवैध ढंग से जमा किये गये देश के खरबों रूपयों को तुरन्त वापस लाने की बात कही थी, लेकिन सत्ता में वापस आते ही कांग्रेस पार्टी अपनी बातों से मुकर गई और विदेशों में जमा काले धन को वापस लाना तो दूर रहा बल्कि तरह-तरह के हथकण्डे अपनाकर काले धन को देश में आने देने का रास्ता साफ कर दिया गया, जिसका एक जीता जागता उदाहरण इण्डियन प्रीमियर लीग है।

 सुश्री मायावती ने कहा कि जब अवैध धन की कमाई को लेकर केन्द्र सरकार में शामिल मन्त्रीगण ही आपस में भिड़ गये और सारा मामला आम जनता की जानकारी में आ गया तब जाकर मजबूरी में कांग्रेस के नेतृत्व वाली केन्द्र की सरकार ने इनकम टैक्स विभाग और प्रवर्तन निदेशालय आदि को इस मामले में जांच करने के लिए कहा।

 मुख्यमन्त्री ने कहा कि इसलिए बिना देरी किये हुए मामले की जांच के लिए तुरन्त संयुक्त संसदीय समिति गठित की जानी चाहिए तभी आई0पी0एल0 का पूरा सच जनता के सामने आ पायेगा नहीं तो इस प्रकरण में शामिल भारी भरकम लोगों के चलते खरबों रूपये के गोलमाल, भ्रष्टाचार और भारी मात्रा में काले धन के देश में लगाये जाने का एक और स्कैण्डल फाइलों में दबकर रह जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने मांग की कि इस प्रकरण में जो भी मन्त्रीगण और अन्य महत्वपूर्ण पदों पर बैठे जिम्मेदार लोग शामिल हैं उनसे तुरन्त इस्तीफा ले लेना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मान्यवर कांशीराम शहरी गरीब आवास योजना की समीक्षा 26 अप्रैल को

Posted on 23 April 2010 by admin

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण एवं आवास मन्त्री श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी आगामी 26 अप्रैल, को मान्यवर कांशीराम शहरी गरीब आवास योजना के कार्यांZ की समीक्षा करेंगे।

 इस समीक्षा बैठक में प्रदेश के सभी विकास प्राधिकरणों के उपाध्यक्ष व मुख्य अभियन्ता, उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद के मण्डल एवं जनपद स्तर के अधिकारी, लोक निर्माण विभाग सहित इस योजना से जुड़े शासन स्तर के अधिकारी भाग लेंगे। श्री सिद्दीकी 26 अप्रैल को ही उत्तर प्रदेश राज्य मार्ग प्राधिकरण की शासी परिषद की बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे।

उत्तर प्रदेश शासी परिषद की बैठक लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह में 26 अप्रैल, 2010 को पूर्वान्ह 10.00 बजे होगी जबकि मान्यवर कांशीराम शहरी गरीब आवास योजना की समीक्षा पूर्वान्ह 11.00 बजे आवास एवं विकास परिषद, महात्मा गांधी मार्ग के सभा कक्ष में होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बसपा के विधायक सर्तक हो गये है

Posted on 23 April 2010 by admin

बसपा में शुद्धिकरण की प्रक्रिया के तहत मुख्तार अंसारी की विदाई के बाद छवि को लेेकर बसपा के विधायक सर्तक हो गये है। अपनी छवि को बनाये रखने के लिये मीडिया पर दबाव बनाने के साथ-साथ कानूनी दॉव पेंच में उलझाने की प्रक्रिया को भी कारगर कदम के रूप में अपना रहे है। बीते दिनों फैजाबाद के विधायक जितेन्द्र सिंह बबलू द्वारा सभा में जुबान फिसल जाने की घटना को समाचार चैनलों द्वारा दिखाई जाने के बाद चैनलों को नोटिस दी गई है। गौरतलब है कि बबलू के वकील द्वारा भेजे गये पत्र की भाशा बड़ी रोचक है।

दिनांक 20.04.2010 को सोहावल तहसील जनपद फैजाबाद में बसपा के बैनर तले कुर्मी महासम्मेलन का आयोजन किया गया था। जिसके मुख्य अतिथि मेरे क्लाइन्ट श्री जितेन्द्र कुमार सिंह उर्फ बबलू सिंह थे। उक्त कार्यक्रम में अपने संबोधन भाषण में उन्होंने बसपा सरकार की उपलब्धियों को जनता के सम्मुख रखा गया। और भविष्य में आने वाली समस्याओं का निराकरण और मा0 मुख्यमन्त्री जी द्वारा प्रदान की जाने वाली तमाम योजनाओं के बारे में बताया था।

 उक्त संबोधन में स्पष्ट रूप से यह कहा गया था कि ´´यदि क्षेत्र के अधिकारी जनता की समस्याओं का समाधान करने में दिलचस्पी नहीं लेते हैं तो इसकी शिकायत वह मा0 मुख्यमन्त्री जी से करते है और सम्बंधित अधिकारी के खिलाफ जॉंचोपरान्त कार्यवाही भी होती है।´´ उन्होंने मंच से यह भी कहा था कि ´´कभी भी गलती से कानून अपने हाथ में मत लीजिएगा नहीं तो आदरणीय बहन कु0 मायावती जी कभी किसी को माफ नहीं करेंगी, चाहे फिर वह कोई भी हो, उसके खिलाफ भी मा0 मुख्यमन्त्री जी कड़ी कार्यवाई करेंगी।´´
यह बात सभी को पता है कि चूंंकि हर जगह प्लेसमेंट एजेन्सी द्वारा शिक्षित एवं नौजवान बेरोजगारों को प्राईवेट कम्पनियों आदि में नौकरी दिलाने के लिए पैसे लिए जाते हैं। जनपद फैजाबाद में मेरे क्लाइन्ट द्वारा ऐसी व्यवस्था करवाई गई है जिसमें बेरोजगार सीधे तौर से कम्पनी से सम्पर्क करके अपना आवेदन दे सकता है, जिससे वे ठगे ना जा सके। मेरे क्लाइन्ट के प्रयास से क्षेत्र के तमाम बेरोजगार प्राईवेट कम्पनी में नौकरी करके अपना जीवन यापन कर रहे हैं, यह कहॉं का अपराध है.

आपके संज्ञान में लाना है कि मेरे क्लाइन्ट द्वारा अपनी बसपा पार्टी अथवा किसी भी पदाधिकारी अथवा मन्त्री जी के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोला गया है। बसपा ही एकमात्र अनुशासित पार्टी है, उसके प्रत्येक सदस्य एवं कार्यकर्ता को ज्ञान है कि संयमित एवं सभ्य भाषा का ही इस्तेमाल करना है। जिसकी पुष्टि भाषण की मूल सी0डी0 से की जा सकती है, जो कि मेरे पास उपलब्ध है।

चूंंकि उक्त कार्यक्रम में इलेक्ट्रानिक मीडिया के स्थानीय चैनल क्रमश: सिटी चैनल, साकेत न्यूज, जी वन एवं जन सन्देश मौजूद थे। ई-टी0वी0 उ0प्र0 चैनल का कोई भी पत्रकार अथवा कैमरामैन कार्यक्रम कवर करने हेतु नहीं आया था। ई-टी0वी0 उ0प्र0 के चैनल ने स्थानीय चैनलों द्वारा की गई कवरेज की सी0डी0 प्राप्त करके कम्प्यूटर सिस्टम द्वारा मूल सी0डी0 से छेड़छाड़ करते हुए वास्तविकता हटाकर उसे दूसरा रूप दे दिया। ध्यान देने योग्य बात यह है कि मेरे क्लाइन्ट की ई-टी0वी0 पर जो भी बातें सुनवाई जा रही हैं वह कटी हुई तथा टुकड़ों में उपलब्ध है। जो कि आपराधिक कृत है। पूरी बात सुनने पर असली मतलब स्वत: सामने आ जाता है।

legal-noticelegal-notice1-1
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

शीघ्र आयेगी भोजपुरी फिल्म `रिश्ता´

Posted on 23 April 2010 by admin

भोजपुरी सिनेमा की धमाकेदार फीचर फिल्म `रिश्ता´ बहुत जल्द ही दर्शकों के सामने आने वाली है, इस फिल्म में उत्तर प्रदेश के कलाकारों ने अपनी भूमिका निभाई है। फिल्म के बारे में निर्देशक अखिलेश कुमार उपाध्याय (राजू बाबा) ने बताया कि `रिश्ता´ को शीघ्र ही बाक्स आफिस तक पहुंचाया जायेगा और इसके बाद यह प्रदर्शित होगी। उन्होने बताया कि उनकी आगामी फिल्म `रोटी की खातिर´ निर्माण के लिए तैयार है जिसका काम आगामी मई माह में शुरू हो जायेगा। इस फिल्म की शूटिंग लखनऊ, आगरा, मथुरा, कानपुर में व गोरखपुर क्षेत्र में होगी। उन्होने यह भी बताया कि राधे मोहन फिल्म्स की पूरी टीम इस वर्ष के अन्त तक चार फिल्मों का निर्माण करेगी। `रिश्ता´ पोस्ट प्रो. में जा चुकी है और `रोटी की खातिर´ `मुजरा´ व `सजनिया तोहरा से प्यार हो गईल´ ये फिल्में ऐसी होंगी जो केवल समाज ही नहीं बल्कि पूरे भारत के युवाओं को नई दिशा एवं नया आयाम देने का काम करेंगी।

`रिश्ता´ फिल्म में मुख्य कलाकार राजेश तिवारी, आकृति सिंह (मुख्य नायिका), गजेन्द्र त्रिपाठी, दिव्य दिनेश शर्मा, प्रतिभा सिंह, अनामिका, वन्दना सिंह हैं। टाइटल सांग है `जी रिश्ता का मोल न जाने, उ का जाने… न दिलवा में दर्द रही, न अखिया में पानी।´
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2010
M T W T F S S
« Mar   May »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
-->









 Type in