Archive | April 20th, 2010

बेबी किण्डर गाडेZन जूनियर हाई स्कूल में हुआ विदाई समारोह

Posted on 20 April 2010 by admin

app-2नगर क्षेत्रं गभड़िया स्थित बेबी किण्डर गार्डेन जूनियर हाई स्कूल में कक्षा पांच व कक्षा आठ के बच्चों को कक्षा चार एवं कक्षा सात के बच्चों ने अपने बडे भाई एवं बहनों को स्मृति चिन्ह के रूप में अपनी क्षमता अनुसार उपहार देकर उनके उज्जवल भविश्य की कामना की। उक्त अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती उमा श्रीवास्तव , सहा0 अ0 मीना श्रीवास्तव, इन्दु प्रकाश श्रीवास्तव, नम्रता सिंह, रेनू रावत, बन्दना मिश्रा सहित विद्यालय परिवार उपस्थित रहे। उक्त अवसर पर विद्यालय के प्रवन्धक जीतेन्द्र श्रीवास्तव ने अध्ययन कर रहे बच्चो को अनुसासन में रहने की एंव अपनो से बडो को सम्मान देने की िशक्षा दी, तथा उन्होने कहा कि आज के बच्चे कल देश के भविश्य निमार्ण मे तथा विकास में अपना योगदान देगें और विद्यालय एवं  परिवार का नाम रोशन करेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मधुसूदन इण्टर कालेज बना नशेड़ियों का अड़डा

Posted on 20 April 2010 by admin

नगर क्षेत्र में नशे का कारोबार बढने से युवाओं मेंं अपनी जडे जमा रहा है। विवेक नगर स्थित मधुसूदन इण्टर कालेज नशेड़ियो का अडडा बन गया है। नगर में बढती चोरियेां का एक यह भी मुख्य कारण है कि स्मैकियों का आन्तंक इस हद तक व्याप्त हो गया है। साइकिल चोरी, मोबाइल चोरी तथा घरो में चोरिया बढ गई है। पुलिस की नििश्क्रयता के चलते नशे का कारोबार करने वालो के हौसले बुलन्द है। नगर के सभी मोहल्ले में नशे का अबैध कारोबार धडल्ले से हो रहा है। युवाओं की संंलिप्तता बढ रही है। नशेड़ियेां ने अब अपने अडडो में मिन्दर िशक्षा मिन्दरो तथा सुनसान क्षेत्रो पर आराम से वेधडक सेवन कर रहे है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का मामला एक साजिश

Posted on 20 April 2010 by admin

कुडवार, सुल्तानपुर 20 अपै्रल। पंचायत चुनाव आने की सुगबुगाहट से राजनीति में अपने को स्थापित करने का जो तरीका लोग निकाल रहे है उनका न तो किसी के मान प्रतिश्ठा का ख्याल है और न उनके मान सम्मन का किस किस की भावनायें आहत हेा रही है राजनैतिक नेताओ को इससे क्या लेना देना, इसका प्रत्यक्ष उदाहरण कुड़वार व्लाक में देखने को मिलने लगा, इसी क्रम में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का प्रकरण ने खूब जोर पकड़ा और इसमें वाडेZन से लेकर संम्बन्धित आला अधिकारियेा तक ने कीचड़ उछालने में कोई कोर कसर नही छोड़ी। कुडवार बाजार में जब कुछ माननीयेा से इस बारे में बात चीत की गई तो उन लोगो ने बताया कि इस विद्यालय में जिन बिच्चयों की पढाई छूट गई थी उनके लिये इस विद्यालय का संचालन करने की जिम्मेदारी सौंपी गई। इस विद्यालय में हमारे ही गांव गिंराव की बिच्चयां पढ़ने आती है। उनकी इज्जर आबरू की रक्षा करना हम लोगो का भी परम कर्तव्य है। आवासीय विद्यालय का जो प्रकरण चल रहा है वह केवल चुनाव के मदद्े नज़र किया जा रहा है। इसी परिप्रेक्ष्य में कुडवार मार्केट बन्द कराने वाले सफेदपोश लोगों को उस समय मुह की खानी पड़ी जब कस्बा दूकानदारोंं ने उनका साथ देने से इनकार कर दिया। मामला कस्तूरबा गाधी आवासीय बालिका विद्यालय कुड़वार से सम्बधित रहा। ज्ञातव्य हो कि कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय कुड़वार इन दिनो सुर्खियो में रहा, जहां राजनीतिक लोग अपनी अपनी रोटिंया सेकने के लिए क्षेत्रीय सफेद नकाब पोश के लोग अपना उल्लू सीधा करने को प्रयास रत है और विद्यालय को बदनाम करने के सारे हथकण्डे़ अपनाने में कोई कोर कसर बाकी नही छोड रहे है।

सूत्रों के अनुसार कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय कुड़वार विबाद के धेरे में उस समय आया जब दूबेपुर विद्यालय की वाडेZZन प्रतिमा सिंह से कुड़वार आवासीय बालिका विद्यालय का कार्य भार छिन गया, और उनके स्थान पर संविदा पर नियुक्ति सरोज यादव कार्यरत हो गई। वार्डन प्रतिमा सिंह प्रभाव शाली परिवार से होने के कारण कुडवार से जाने को तैयार नही थी, जिसके चलते दोनो महिला वाडेZन के बीच जोर आजमायिश का दौर चला, वार्डेन सरोज यादव अपने को असफल होते देख उच्च न्यायलय का सहारा लिया और कामयाब हुई। उक्त सरोज यादव वाडेZन की नियूक्ति क्षेत्रीय सफेद नकाब पोश वालो को नागवार लगी, और बदला लेने का कुचक्र रचना प्रारम्भ कर दिया। ऐसे में द्वेश भावना से ग्रस्त सफेद नकाब पोश के लोग भी क्या सोने पर सुहागा उस समय सावित हुआ जब मितयी  पाण्डे पुरवा निवासी क्षत्रिय व प्रजापति छात्राओं के बीच विद्यालय में विबाद हो गया। जिसकी खबर क्षत्रिय परिवार की बालिका ने धर पर फोन से दी, !और छात्रा के अभिभावक विद्यालय पहुंचकर वाडेZन से इस कदर भिड़ गये कि दोनो के बीच हाथा-पायी की नौबत आ गई र्षोर्षो ´´और उसने आवेस में आकर अपनी दोनो बच्चोें का नाम विद्यालय से कटवा कर हस्ताक्षर कर दिया। उक्त विबाद की भनक जब नेताओ को लगी तब उन्होने कूट रचित खडयन्त्र के तहत छात्रांें के द्वारा जनपद के आला अधिकारियो का दरवाजा खट-खटाया, तथा विद्यालय पर सैक्स रैकेट जैसे गम्भीर आरोप लगाये, ! वही मामले की जांच एसडीएम सदर को मिली जिन्होने विद्यालय का औचक निरीक्षण किया, और  बल्कि विद्यालय में अध्ययन रत छात्राओं व उनके अभिभावको से गोपनीय जानकारी हासिल कर अन्य-पहलुओं पर भी निरीक्षण किया। एस0डी0एम0 सदर आशुतोश मोहन अग्निहोत्री के औचक निरीक्षण के आधार पर जिला बेसिक िशक्षा अधिकारी मसीहूज्जमा सिद्दीकी ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय कुड़वार में कार्यरत वाडेZन केा विन्दुवार कमियोें को उल्लेख कर यथा सीध्र सुधार की हिदायत दी। ऐसे मे सफेद नकाब पोश के लोग कूट रचित खडयन्त्र में अपने को असफल होते देख कुड़वार बजार बन्द करने का लाउड स्पीकर से एलान कराया। किन्तु कस्बा दूकानदारो ने उक्त बाजार बन्द के एलान को सिरे से नकारते हुंए सुबह से अपनी अपनी दुकाने खोल दी जिससे उक्त नेता लोेगो को करारा झटका लगा।

बताते चले कि कई दूकानदारो ने दबे जुवान से बताया कि राहजनी, चोरी, अश्लील हरकते, गरीबो के आसियाना लूटने वाले दलाल तथा बालिकाओ पर फिब्तया कसने व अश्लील हरकते करने वाले लोगो की भरमार है जिन्हे सफेद पोश नेता लोग संरक्षण दे रखे है और क्षेत्र में हमेशा अशान्ति बातावरण माहौल को पैदा करने को प्रयास रत है। इसी कड़ी में पूर्व थानाध्यक्ष के बीस हजार रूपये प्रतिमाह गौ-कशी के एसटीएफ द्वारा भण्ड़ा फोड़ के तरफ इशारा करते हुए दूकान दारों ने कहा कि उक्त सफेद पोश नेता के कान पर उस समय जूं ,, तक नही रेगंा, और आज झूंठे प्रकरण लेकर समाज में विग्रह कर रहे क्योकि वै स्वजातीय रहे। आज क्षेत्र के बच्चो का भविश्य बर्वाद करने व अपनी राजनैतिक रोटिया सेकने का प्रयास रत है जो चिन्ता का विशय है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस की स्मृति यात्रा से मिल रहे जन समर्थन से विपक्ष बौखलाया-सुन्दर चौधरी

Posted on 20 April 2010 by admin

काग्रेस की स्मृति यात्रा ने आम जनमानस में एक ऐसा प्रभाव छोड़ा है कि हर हाथ काग्रेस के साथ कंधे से कंधा मिला कर चलने के लिए जुड रहा है। इससे विपक्षियो में बौखलाहट व्याप्त है। उक्त बातें स्मृति यात्रा के स्वागत समारोह में वर्तमान बाल्मीकी समाज के साथ स्वागत करते हुए वरि0 काग्रेंसी राम सुन्दर चौधरी ने कही। श्री चौधरी ने कोतवाली नगर के सामने स्वागत द्वार बनवा कर वािल्मीकी समाज की महिजाओं पुरूशों वा युवाओं के साथ स्मृति यात्रा 2010 का स्वागत किया। स्वागत रथ पर सांसद पीएल पुनिया सांसद डा0 संजय सिह विधायक अमेठी अमिता सिंह काग्रेंस कमेटी के जिलाध्यक्ष मकसूद आलम जगह-जगह संबोधित करते हुए सुल्तानपुर नगर के तिकोनिया पार्क मेें लोगों केा संबोधित करते हुूए काग्रेंस के मिशन को पूरा करने का आवाहन किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

फैजाबाद के रकाबगंज चौराहा पर जबरदस्त प्रदर्शन

Posted on 20 April 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा सच्चर कमेटी और रंगनाथ मिश्र आयोग की मुस्लिमों के सम्बंध में की गई संस्तुतियों को लागू करने में केन्द्र और प्रदेश सरकार की हीलाहवाली के खिलाफ समाजवादी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने आज फैजाबाद के रकाबगंज चौराहा पर जबरदस्त प्रदर्शन कर गिरफ्तारी दी। सच्चर कमेटी ने मुस्लिमों की हालत दलितों से भी बदतर बताई है और रंगनाथ मिश्र आयेाग ने मुस्लिमों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की संस्तुति की है।

संसद में पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  मुलायम सिंह यादव ने सच्चर कमेटी और रंगनाथ मिश्र आयोग के साथ मुम्बई दंगों पर श्रीकृष्ण आयोग की जॉच रिपोर्ट पर तत्काल प्रभावी कार्यवाही किए जाने की मांग  उठाई थी। फैजाबाद की समाजवादी पार्टी ने इस मांग को लेकर पहले ही प्रदर्शन की घोषणा कर रखी थी।

आज फैजाबाद में समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन का श्री अवधेश प्रसाद, विधायक, पूर्व सॉसद  मित्रसेन यादव, पूर्व मन्त्री डा0 मसूद एवं,  अब्बास अली जैदी, उर्फ रूश्दी मियॉ, विधायक, जिलाध्यक्ष   जयशंकर पाण्डेय,महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लीलावती कुशवाहा,  सूर्यकान्त पाण्डेय तथा पवन पाण्डेय  ने नेतृत्व किया  जिन्हें 500 साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में स्थानीय इमाम तथा मौलाना भी शामिल हुए। इसमें उल्लेखनीय है हाजी अब्दुल हाफिज कैप्टन अफजाल अहमद, जाम मिस्जद, टाट साहब के नायब इमाम मौलान जमीर, अयोध्या के जनाव बाबू खॉ एवं जनाव अब्दुल लतीफ आदि।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरकारी राशन वितरण प्रणाली से गरीब को गेहूं नहीं मिल रहा है

Posted on 20 April 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा उत्तर प्रदेश में बसपा सरकार ने किसानों को तबाह करनी की कसम खा रखी है। अपने पूरे कार्यकाल में इसने किसानों को न तो कभी फसलों का लागत मूल्य दिलाया है और न हीं सरकारी संस्थाओं की लूट से बचाया है। गन्ना, गेहूं, धान और आलू के किसान सभी उसके शिकार बने हैं। हॉ, उसने पूंजीपतियों, बहुराष्ट्रीय कम्पनियों और अफसरशाही को इस बात की खुली छूट दे दी है कि वे जितना कर सकते हैं, शोषण करके उसे कर्जदार बनाकर आत्महत्या के लिए मजबूर कर दें।

उत्तर प्रदेश सरकार ने वर्तमान वित्तीय वर्ष में 40 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीद का लक्ष्य निर्धारित किया है किन्तु अब तक मात्र 70 से 80 हजार टन गेंहंू की खरीद हो पाई है। खरीद का समर्थन मूल्य 1100 रूपये प्रति िक्वटंल जारी किया गया है। राज्य पूल में गेंहंू, चावल का भण्डारण खत्म कर दिया गया है। इसका नतीजा यह हुआ कि अब भारतीय खाद्य निगम पर निर्भरता बढ़ गई है और खाद्य निगम किसानों का गेहंू लेने से इसलिए इंकार कर रहा है कि यह उसके मानक का नहीं है। गेंहूं के दाने पूरी तरह से पुष्ट नहीं हो पाने और सिकुडने का वजह बनाया जा रहा है।।

किसान को लागत मूल्य भी नहीं मिल रहा है जो कम से कम 1500 रूपए िक्वटंल होना चाहिए। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव बराबर इतने न्यूनतम समर्थन मूल्य की मांग करते रहे है। दूसरे खाद्य निगम की मनमानी की वजह से किसान को अपना गेहूं बिचौलियों और बड़ी कम्पनियों के हाथो 900 रूपए तक में बेचना पड़ रहा है। यही गेहूं उपभोक्ता को मंहगा बेचकर नौकरशाही की मिलीभगत से मुनाफा कमाने की साजिश है।।
गेहूं किसानों के साथ जैसा व्यवहार किया जा रहा है उसमें तो कर्ज के बोझ  से लदे किसान को जिन्दगी चलाना मुश्किल हो जाएगा। किसानों पर चौतरफा मुसीबते हैं। खाद्य निगम उनको वापस लौटा रहा है, गेहूं खरीद केन्द्र पूरी तरह खुले नहीं है। बिजली विभाग की लापरवाही से जर्जर तारों के टूटने और खेतों के ऊपर से हाईटेंशन तार गुजरने से आए दिन किसानों के खेतों में आग लगने की घटनाएं हो रही है। प्रशासनिक अधिकारी अपनी लापरवाही छुपाने के लिए क्षतिग्रस्त सम्पत्ति का कम आकंलन कर रिपोर्ट भेजते हैं।

किसानों के साथ इस तरह की उपेक्षा का बर्ताव करने वाली सरकार के पास इस बात का कोई जबाब नहीं है कि गरीब की थाली में तो अन्न नही,ं वहीं सरकारी गोदामों में लाखों टन गेहंू दो साल से सड़ क्यों रहा हैर्षोर्षो सरकारी राशन वितरण प्रणाली से गरीब को गेहूं नहीं मिल रहा है।

दरअसल, केन्द्र की कांग्रेस और प्रदेश की बसपा सरकारें दोनों गांव किसान से कोई रिश्ता नहीं रखती है। वे पूंजीपतियों एवं राष्ट्रीय कम्पनियों की मदद से जीने वाली पार्टियां है। समाजवादी पार्टी उन्हें सचेत करना चाहती है कि वे अपनी गलत नीतियां सुधारे, किसानों को इतना ज्यादा परेशान न करें कि वे अराजकता की शरण में चले जाए। किसान अन्न का देवता है, उसका सम्मान करना सीखना ही होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मानवता रक्षा तथा सतर्कता दिवस

Posted on 20 April 2010 by admin

आई0 आर0डी0एस0 के सचिव डा0 नूतन ठाकुर ने कहा आज के ही दिन 20 अप्रैल 1889 को अडोल्फ हिटलर का जन्म हुआ था। इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एण्ड डाक्यूमेंटेशन इन सोशल साइन्सेंस ( आई0 आर0डी0एस0 ) द्वारा यह दिन “मानवता रक्षा तथा सतर्कता दिवस´´ के रूप में याद किया गया। हमने इस अवसर पर इण्डियन पब्लिक एकेडमी, खरगापुर, गोमतीनगर, लखनऊ में एक मीटिंग आयोजित की जिसमें हमने उन सभी बलिदानियों को स्मरण किया जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति एक व्यक्ति के वीभत्स आकांक्षाओं के कारण दे दिया था।

इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने कहा कि हिटलर मानव इतिहास के सर्वाधिक विवादित पात्रों में रहे हैं। वह सम्भवत: सबसे अधिक नफरत किये जाने वालों में भी हों। यह वही व्यक्ति थे जो एक समय जर्मनी के लोगों की नयी आशा तथा प्रेरणा के केन्द्र बन के उभरे थे। उन्होने एक नये तथा मजबूत जर्मनी के निर्माण की बात कही थी तथा उसमें वे कुछ हद तक सफल भी हुये थे। पर बाद में अपनी अतीव तानाशाही प्रवृत्ति के कारण उनके कई सारे कार्य मानवता के लिये घातक सिद्ध हुये। इनमें से पहला तो द्वितीय विश्व युद्ध ही था जो मानव इतिहास का सर्वाधिक नुकसानदेह युद्ध है। इसमें करीब 6 करोड़ लोगों की मौत हुई थी जिसमें 2 करोड़ सैनिक तथा 4 करोड़ सामान्य नागरिक थे। इससे भी कहीं घृणित वह होलोकास्ट था जिसमें कान्सनट्ेशन कैप तथा दास वृत्ति के जरिये करीब 60 लाख यहूदियों तथा 20 लाख मूल पोलिश लोगों की मृत्यु हो गई गई।

संस्था की सचिव डा0 नूतन ठाकुर ने उन सभी मृतक आत्माओं का स्मरण किया जो नाजी दुश्कृत्यों तथा द्वितीय विश्वयुद्ध के बेबस तथा लाचार िशकार बने। उन्होने इनकी आत्मा की शान्ति के लिये प्रार्थना की। उन्होंने इस बात पर बल दिया कि इन सारी बातों को हमेशा याद रखा जाना चाहिये तथा हिटलर को मानवता के शत्रु के तौर पर एक प्रतीक के रूप में स्मरण किया जाना चाहिये। उन्होंने इस बात पर चिन्ता जतायी कि आज भी ऐसे विचार और समूह ज़िन्दा है जो अतिसीमित सोच रखते हैं तथा इसी प्रकार से धर्म अथवा रेस के आधार पर अन्य सभी इतर समूहों को मटियामेट कर देना चाहते हैं। इस प्रकार के सारे प्रयासों का नििश्चत रूप से कड़ा विरोध किया जाना चाहिये।

इण्डियन पब्लिक एकेडमी की प्राचार्य िस्मता श्रीवास्तव ने भी हिटलर की नीतियों की निन्दा की तथा इसके समस्त मानवजाति पर पड़े भयानक कुप्रभावों पर चर्चा की। अन्य वक्ताओं में िशल्पी पाण्डेय, उमा श्रीवास्तव, गीता पाण्डेय शामिल थे।

उपस्थित लागों ने हिटलर की नीतियों तथा कार्या के कारण मृत्यु को प्राप्त करने वाले सभी लोगों के प्रति दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कंाग्रेस सन्देश यात्राएं आज अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण के तहत प्रात: रवाना

Posted on 20 April 2010 by admin

dsc_0161कांग्रेस पार्टी के 125वें वर्ष में प्रवेश करने के उपलक्ष्य में उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी द्वारा पूरे प्रदेश में चलायी जाने वाली दस कांग्रेस यात्राओं को अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी के महासचिव श्री राहुल गांधी जी द्वारा दिनांक 14अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती पर अम्बेडकरनगर से झण्डी दिखाकर रवाना किये जाने के उपरान्त विभिन्न तिथियों में शुरू होने वाली नौ कंाग्रेस सन्देश यात्राएं क्रमश: सन्तकबीरनगर के मगहर से, झांसी के रानी लक्ष्मीबाई स्मारक प्रतिमा से, बिजनौर के बिदुरकुटी से, सहारनपुर से पूर्व विधायक श्री राजेन्द्र शर्मा, सुलतानपुर के मुरादाबाद, ब्लाक अखण्डनगर से, गोरखपुर के सिहापार, सहजनवां से, वाराणसी के टाउन हाल, गांधी पार्क से, सोनभद्र के रामलीला मैदान, रार्बट्सगंज से, तथा बुलन्दशहर के नरौरा, डिबाई विधानसभा से शुरू होकर अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर रही हैं।
24
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता स्वराज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद सीतापुर से चलने वाली दसवीं सन्देश यात्रा आज जनपद सीतापुर के अटरिया से राष्ट्रीय सचिव-श्री अब्दुल मन्नान के नेतृत्व में शुरू हुई।

श्री श्रीवास्तव ने बताया कि उपरोक्त कंाग्रेस सन्देश यात्राएं आज अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण के तहत प्रात: रवाना हुईं। वाराणसी से पूर्व एमएलसी श्री राजेश पति त्रिपाठी के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा आज जौनपुर के मड़ियाहूं से शुरू हुई। तत्पश्चात बेलवाबाजार, जंगीरोड, डडेरी, जियावां, महादेव, डटौन पहुंची। यात्रा में पूर्व राज्यपाल श्री माता प्रसाद, पूर्व मन्त्री श्री राज बहादुर, विधायक श्री अजयराय, श्री आदित्यनाथ दूबे, श्री प्रजानाथ शर्मा, श्री शेरबहादुर सिंह सहित सैंकड़ों कांग्रेसजन एवं स्थानीय जन शामिल हुए।  सन्तकबीर नगर से श्री जगदिम्बका पाल के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा विधायक श्री ईश्वर चन्द्र शुक्ला के नेतृत्व में आज बांसी से शुरू हुई। यात्रा सिधौली, तिगड़वा, पथरा बाजार होते हुए भिलवा ब्लाक पहुंची जहंा विशाल जनसभा हुई। इसके उपरानत रानीगंज, सूपाराजा, जोगिया होते हुए ब्लाक मुख्यालय सिद्धार्थनगर पहुंची। यात्रा का जगह-जगह भारी संख्या में स्थानीय जनता एवं कांग्रेसजनों द्वारा स्वागत किया गया। 51विधायक श्री शुक्ल ने जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सन्देश यात्रा के माध्यम से कांग्रेस के इतिहास को जन-जन तक पहुंचाकर नई पीढ़ी को कांग्रेस पार्टी के त्याग और बलिदान से अवगत कराना है। उन्होने कहा कि जगह-जगह पर स्थानीय जनता वर्तमान प्रदेश सरकार की निरंकुशता और अक्षमता से त्रस्त दिख रही है। परिवर्तन की लहर चल रही है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्री नर्वदेश्वरमणि, श्री अभिनय राम, श्री अनिल शुक्ल, श्री रिंकू पाल आदि सैंकड़ों लोग मौजूद रहे। इसी प्रकार झांसी से श्री रणजीत सिंह जूदेव के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा आज बरूआसुरा से शुरू होकर बघरा, सकरन ब्लाक होते हुए मोहनीपुर पहुंची, जहां विशाल जनसभा का आयोजन हुआ। पूर्व मन्त्री श्री जूदेव ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केन्द्र की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनता को नहीं मिल रहा है। इस मौके पर सैंकड़ों कंाग्रेसजन मौजूद रहे। इसी प्रकार सोनभद्र से श्री शेखर बहुगुणा के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा आज दलित-आदिवासी क्षेत्रों में गांव-गांव होकर गुजरी। स्थानीय जनता का यात्रा के प्रति काफी उत्साह रहा। स्थानीय आदिवासी सहित सैंकड़ों लोग यात्रा में शामिल रहे। बुलन्दशहर से विधायक श्री प्रदीप माथुर के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा आज सेंधा फरीदपुर-खुर्जा से शुरू हुई। यात्रा रामबाग होते हुए पडगई, बारा पहुंची, जहां बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। इसके उपरान्त शहराफरीद, फराना, बिचौला होते हुए धरऊ-खुर्जा में समाप्त हुई। जहां एक विशाल जनसभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर श्री राजेन्द्र सिंह सोलंकी, श्री बुद्धपाल पूर्व विधायक, श्री फरीद खान, इन्दू चौहान, श्री देवी दयाल, श्री प्रशान्त वशिष्ट, श्री नरेन्द्र त्यागी, श्री सुबोध शर्मा, श्री गणेश यादव, श्री शिवराम, श्री सुभाष चद्र सहित सैंकड़ों लोग शामिल थे। गोरखपुर से श्री भोला पाण्डेय के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा आज फरेन्दा बाजार, महराजगंज से शुरू हुई। यात्रा नौतनवां, ठिठूबड़ी, महराजगंज होते हुए लक्ष्मीपुर पहुंची, जहां एक जनसभा हुई। जनसभा में सैंकड़ों लोग शामिल रहे। सुलतानपुर से सांसद श्री पी.एल.पुनिया के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा आज विधान परिषद दल के नेता श्री नसीब पठान के नेतृत्व में सलोन बार्डर से शुरू हुई। इसके उपरान्त उमरन, ऊंचाहार, एनटीपीसी होते हुए जगतपुर, बाबूपुर, गौरा, दिलशाहपुर, डलमऊ होते हुए सरेनी पहुंची। यात्रा के दौरान उमरन, बाबूगंज, डलमऊ में जनसभा का भी आयोजन किया गया। यात्रा में मुख्य रूप से अमेठी-सुलतानपुर संसदीय क्षेत्र के प्रभारी श्री के.एल.शर्मा, विधायक श्री अजय पाल सिंह, विधायक श्री अशोक सिंह, श्री दीप सिंह, श्री बलिहारी बाबू, श्री हरचन्द बहादुर सिंह, श्री स्वदेश कुमार कोरी, श्री राजेश श्रीवास्तव आदि सैंकड़ों लोग मौजूद रहे। सहारनपुर से प्रदेश कंाग्रेस के उपाध्यक्ष-पूर्व विधायक श्री राजेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा आज गागलहेड़ी से शुरू हुई। यात्रा के शुरूआत में ज्योतिबाफुले की प्रतिमा पर माल्यार्पण हुई। इसके उपरान्त हरियाबाद दलित बस्ती में खड़खड़ी पहुंची। पुन्डेन होते हुए दलित बस्ती छाछरेती होते हुए बलिया रेवड़ी पहुंची। कई स्थानों पर जनसभाओं का आयोजन किया गया। इस मौके पर डा0 सुशील चौधरी, श्री के.के.सैनी, श्री धर्म सिंह मौर्य, श्री मेहरबान आलम, श्रीमती शकुन्तला देवी आदि सैंकड़ों वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहे। बिजनौर से सासन्द श्री प्रवीण सिंह ऐरन के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा आज विधायक श्री संजय कपूर एवं श्रीमती रीना कुमारी के नेतृत्व में शुरू हुई, यात्रा का जगह-जगह कई स्थानों पर जबर्दस्त स्वागत किया गया।

dsc_0156इसी प्रकार जनपद सीतापुर से शुरू होने वाली दसवीं यात्रा आज अटरिया से राष्ट्रीय सचिव श्री अब्दुल मन्नान के नेतृत्व में शुरू हुई। यात्रा को राष्ट्रीय सचिव श्री संजय बामना ने झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर पूर्व मन्त्री श्री अम्मार रिजवी, पूर्व मन्त्री रामलाल राही, पूर्व विधायक श्री राम कुमार भार्गव, श्री विजय सक्सेना, श्री शकील फारूकी, श्री महेश मेहरोत्रा, पूर्व विधायक श्री हरीश बाजपेई, श्री अभयराज राय एडवोकेट आदि वरिष्ठ कांग्रेसजनों ने यात्रा का भव्य स्वागत किया। यात्रा अटरिया से शुरू होकर मनवा पहुंची, जहां विशाल जनसभा का आयोजन किया गया। इसके उपरान्त गड़हिया पहुंची जहां नुक्कड़ सभा का आयोजन युवा कांग्रेस एवं राष्ट्रीय छात्र संगठन द्वारा किया गया। इसके उपरान्त यात्रा सिधौली पहुंची, जहां यात्रा एक विशाल जनसभा में परिवर्तित हो गई। जनसभा को राष्ट्रीय सचिव श्री अब्दुल मन्नान एवं श्री संजय बामना, पूर्व विधायक श्री राम कुमार भार्गव ने सम्बोधित किया। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से कंाग्रेस का इतिहास जन-जन तक पहुंचेगा। उ0प्र0 की गंगा-जमुनी संस्कृति को जाति और धर्म के नाम पर गैर कांग्रेसी राजनीतिक दलों ने दूषित कर दिया है। केन्द्र की योजनाओं का धन उसे प्रदेश सरकार द्वारा पत्थरों की हाथियों को लगाने में बबाZद किया जा रहा है।

कंाग्रेस नेताओं ने कहा कि यह यात्रा गांव-गांव तक जायेगी और कांग्रेस पार्टी की नीतियों, कार्यक्रमों का प्रचार करेगी। इस मौके पर पूर्व एमएलसी श्री रामगोपाल मिश्र, श्रीमती उमा मिश्रा, श्री मुनेश्वर रावत, श्रीमती विद्यावती शुक्ला, श्रीमती कमला रावत, श्री योगेन्द्र सिंह, श्री गोमती यादव, श्री तुफैल अंसारी, मो0 गुरफान खा सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे। इस मौके पर डा. संकटा शुक्ला पूर्व चिकित्साधिकारी ने अपने साथियों के साथ कांंग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इसके उपरान्त सन्देश यात्रा कमलापुर पहुंचकर रात्रि विश्राम करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments Off

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2010
M T W T F S S
« Mar   May »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
-->









 Type in