Archive | April 15th, 2010

समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय महासचिव एवं प्रवक्ता श्री मोहन सिंह द्वारा पत्रकार सम्मेलन मे जारी वक्तव्य-

Posted on 15 April 2010 by admin

दिल्ली में 13 दलों, जिनमें समाजवादी पार्टी, तेलगूदेशम, बीजू जनता दल, अन्ना द्रमुक, भाकपा, माकपा, फारवर्ड ब्लाक, आरएसपी, जनता दल (एस), लोजपा, राजद, रालोद, इनेलो दल ‘ाामिल है, ने 12 अप्रैल,2010 की बैठक में मंहगाई के विरोध में संसद से सड़क तक संघशZ का फैसला लिया है। बजट सत्र में वित्त विधेयक में कटौती प्रस्ताव पेश किया जाएगा। समाजवादी पार्टी ने सरकार से पेट्रोल के दाम न बढ़ाने को कहा था पर उसके दो बार के अनुरोध को ठुकरा दिया गया। भारत के इतिहास में पहली बार खाद में राज सहायता समाप्त की गई जिससे यूरिया खाद की बोरी में 25 रूपए, डीएपी तथा अन्य खादो में 35 रूपए की वृद्धि हो गई।  आंकड़े बताते है कि खाद्य उत्पादन घट रहा है, दूसरी हरित क्रान्ति की जरूरत है तब कृिश निवेश बढ़ाने और किसानों को सहायता देना सरकार का कर्तव्य बन जाता है। लेकिन सरकार ने उर्वरक मंहगी कर दी ह,ै इससे किसान की हालत पतली हो गई है। गेहूं की फसल के खरीद केन्द्र खुले नहीं है। विदेशी कम्पनियॉ औने-पौने दाम फसल खरीद रही है। अत: मजबूरन वित्त विधेयक में कटौती प्रस्ताव लाना पड रहा है गोकि परम्परा अनुसार वित्त विधेयक नहीं रोका जाता है।

15-04-aPress statement of Sri Mohan Singh (National General Secretary and National Spokesperson,Samajwadi Party office) at a press conference at Samajwadi Party Office,Lucknow.

सभी 13 दलों ने 27 अप्रैल को पूरे देश में हड़ताल का आवाहन किया हैं इसमें व्यापारिक और व्यवसायिक संस्थान बन्द रहेगें। यूपी की सरकार भी मंहगाई बढ़ाने से केन्द्र के साथ ख्ड़ी है। इसने आज से विजली की दरें 20 प्रतिशत बढ़ा दी है। 35 प्रतिशत एक मुश्त बस भाड़ा बढ़ा दिया है। 12 से 20 प्रतिशत वैट बढ़ा दिया है।

इतिहास में वकील वर्ग का इतना दमन कभी नहीं हुआ जितना बसपा ‘ाासनकाल में हो रहा है। अभी कानपुर काण्ड में 2 दिन हड़ताल रही थी। वकील जब संकट में होते हैं समाजवादी उनके साथ खड़े होते है। अत: वकीलों से भी निवेदन है कि वे 27 अप्रैल,2010 की हड़ताल में अवश्य ‘ारीक हों।
भारत मेंं विदेशी विश्वविद्यालय लाने के केन्द्र सरकार के विधेयक का समाजवादी पार्टी पूरी ताकत से विरोध करेगी। 1857 के बाद देश के कई विश्वविद्यालय ब्रिटिश ‘ाासनकाल में बने थे। उद्देश्य ब्रिटिश राज को स्थायित्व देने का था पर बाद में वे स्वतन्त्रता संग्राम के केन्द्र बन गए। अब देश में विदेशी दुकानें खुलेगी। विदेशी विश्वविद्यालयों की फ्रेंचाइजी लेकर खोले-जाने वाले संस्थानों से बौद्धिक विकास रूकेगा, स्थानीय विश्वविद्यालयों की गरिमा घटेगी। भारतीय ‘ाोध एवं तकनीकी प्रतिश्ठानों की आज जो इज्जत है, उसमें कमी आएगी। समाजवादी पार्टी बौद्धिक दूकानदारी के खिलाफ है, इसलिए विधेयक का विरोध होगा।

(राजेन्द्र चौधरी)
प्रदेश प्रवक्ता

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

A Memorandum to The Governor from Sri Virendra Bhatia ( Member of Parliament and National President ‘Samajwadi Adhivakta Sabha’).

Posted on 15 April 2010 by admin

letter

Comments (0)

चकबन्दी अधिकारी व उनके सहयागियों ने मार कर सर फोड़ा।

Posted on 15 April 2010 by admin

15-r-2lसहायक चकबन्दी अधिकारी आनन्द प्रकाश कार्यालय में लगभग सात माह से वरासत का मामला विचाराधीन चल रहा हैं। भुक्त भोगी ओंकार  पाठक सुत पारस नाथ पाठक निवासी मलहीपुर थाना चॉदा आज दिन मे लगभग 3-45 पर सहायक चकबन्दी के कार्यालय पहुंचा तथा वरासत न चढ़नें का कारण पूछने पर मामला लेन-देन का बताया। जिस पर ओंकार पाठक ने  5000 रिश्वत देने से इन्कार करते हुए इसकी िशकायत उच्च् अधिकारियों से करने की बात कही। जिससे मामला तूल पकड़ लिया। सहायक चकबन्दी आनन्द प्रकाश ने कुर्सी का टूटा डण्डा उठाकर ओंकार पाठक को मारना शुररू कर दिया । साथ एसीओं के तीन सहयागियों ने ओंकार पाठक को कमरे में खींच कर जम कर धुनाई की । जिससें पाठक का बाएं तरफ सिर फट गया। घटना के बाद एसीओ कार्यालय के कर्मचारी कमरे का ताला बन्द कर मौके से  भाग गये। शोर सुन कर ओंकार पाठक के अधिवक्ता मौके पर पहुंच कर श्री पाठक को कोतवाली नगर ले आए। मेडिकल के बाद नगर कोतवाली में एसीओ आनन्द पंकाश अ अन्य के फिलाफ धारा 323/504 आइपीसी के अन्तर्गत पा्रथमिकी दर्ज की गई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गुण्डा टैक्स न देने पर कट्टे से किया फायर

Posted on 15 April 2010 by admin

गुण्डा टै्क्स न देने पर कट्टे से एक महिला व उसके पति पर फायर झोक दिया।  गोली की आवाज सुनते ही पड़ोसियों ने जगदीश प्रसाद के घर पहुंचे। तब तक अपराधी जान से मार देने की घमकी देते हुए कट्टा लहराते फरार हो गये। मामला गभड़िया स्थित थाना नगर कोतवाली का है। जगदीश प्रसाद सुत महाबीर ने कोतवाली नगर में प्रार्थना देकर आरोप लगाया है कि मेराज पुत्र तफज्जुल निवासी गभड़िया अपनग दो साथियों के साथ दोपहर लगभग दो बजकर तीस मिनट पर अपने दो साथियों के साथ आये और महादेव को पूछा। महादेव को पूछने का कारण जानना चाहा तो मेराज ने कट्टा निकाल कर फायर कर दिया। पड़ोसियों के आने पर मेराज  व उसके दोनों साथी मा- बहिन की गाली तथा जान से मारने की धमकी देते हुए चले गये। मामला गभड़िया स्थित मोहल्ले का है। जगदीश प्रसाद सुत महावीर ने कोतवाली नगर मे लिखित प्रार्थना पत्र दिया है कि मेराज पुत्र तफज्जुल निवासी गभड़िया अपने दो साथियों के साथ आये और महादेव को पूछने लगे। पूछना का कारण जानने पर मेराज ने कट्टे से फायर कर दिया। 15-r-10पड़द्योसियों के आने पर  मेराज व उसके साथी मा- बहिन की गाली देते हुए कहा कि यदि थाने जाओगे तो जान से मार देगें। समाचार लिखे जाने ते प्राथमिकी नहीं दर्ज हुई थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्य सचिव श्री अतुल कुमार गुप्ता जनगणना-2011 के सम्बन्ध में आयोजित बैठक में जनगणना कार्यों की समीक्षा करते हुए।

Posted on 15 April 2010 by admin

pop1

Comments (0)

गांधी प्रेक्षागृह में हरिश्चन्द्र जी की जयन्ती बड़ी धूमधाम से मनायी

Posted on 15 April 2010 by admin

हर वशZ की भान्ति इस वशZ भी मकर संक्रान्ति के पावन पर्व पर स्थानीय गांधी प्रेक्षागृह में हरिश्चन्द्र जी की जयन्ती बड़ी धूमधाम से मनायी गई। समारोह की अध्यक्षता समाज के नगर अध्यक्ष श्री जग जीवन रस्तोगी ने की। जाने माने इतिहासकार डा0 योगेश प्रवीन समारोह के मुख्य अतिथि थे, समारोह का संचालन श्री हरि जीवन रस्तोगी द्वारा किया गया।

अखिल भारतीय हरिश्चन्द्र वंशीय महासभा लखनऊ खेत्र के अध्यक्ष श्री प्रेम कुमार रस्तोगी ने समारोह को प्रारम्भ करते हुए समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने एवं समाज की शादियों में मदिरापान, वैभव प्रदशZन, बारात में सार्वजनिक नृत्य को समाप्त करने का संकल्प लेने का आवाह्न किया।
इस अवसर पर हरिश्चन्द्र जी की जीवनी पर प्रसिद्ध नाट्यक्रर्मी डॉ0 अनिल रस्तोगी ने प्रकाश डाला। समाज को संगठित करने हेतु एवं चिकन व्यवसाय मे समाज की स्थिति दशाZते हुए एक चिकन स्मारिका का प्रकाशन किया गया, जिसकस विमोचन डॉ0 योगेश प्रवीन ने किया। स्मारिका के प्रधान सम्पादक श्री मदन मोहन रस्तोगी ने अपने सम्बोधन में यह सुझाव दिया कि समाज के बेरोजगारों को रोजगार दिलाने हेतु एक सेवा योजना कार्यालय की स्थापना की जाए। लखनऊ हरिश्चन्द्र समाज के महामन्त्री श्री लाल चन्द रस्तोगी ने संगठन द्वारा समाज के लिये किये गये अपने कार्यकाल की प्रगति प्रस्तुत की।
डॉ0 योगेश प्रवीन ने अपने मुख्य अतिथिय सम्बोधन में स्मारिका के प्रकाशन की भूरि-भूरि प्रशंसा की। साथ ही उन्होेने नगर के विकास कार्य गोमती पार क्षेत्र में ही किये जाने एवं पुराने लखनऊ की घोर उपेक्षा पर चिन्ता व्यक्त की। इसके साथ ही उन्होंने सुझाव दिया कि लखनऊ को गोमती पार नया लखनऊ और पुराने लखनऊ मे बांट दिया जाये ताकि दोनों क्षेत्रों का समान रूप से विकास हो सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मान्यवर श्रीकांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना के आंवटियों को प्रतिदिन कब्जा दिलाये।

Posted on 15 April 2010 by admin

नगर पंचायतों में जन्म पंजीकरण शत प्रतिशत हो- जिलाधिकारी

जिलाधिकारी श्री अनिल कुमार सागर ने मान्यवर कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना के अन्तर्गत बनाये गये आवासों को यथाशीध्र आवंटियों को आवंटित कर कब्जा दिलाकर वहां पर आवंटियों को आवासित कराने के निर्देश दिये है उन्होने जनपद की सभी नगर पंचायतों में जन्म पंजीकरण को शतप्रतिशत कराने के निर्देश दिये है। जिलाधिकारी आज कलेक्ट्रेट स्थित स्वर्ण जयन्ती सभागार में मान्यवर काशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना एवं एकीकृत आवास स्लमविकास कार्यक्रम(आई0एच0एस0डी0पी0) शहरी गरीबों के लिए बुनियादी सुविधायें(बी0एस0यू0पी0) एवं एकीकृत कम लागत सफाई स्कीम(आई एल सी एस) योजना के अन्तर्गत बनाये जा रहे आवासों एवं शौचालयों की निर्माण की समीक्षा कर रहे थे।

जिलाधिकारी के निर्देश दिये कि सम्बन्धित विभागों की टीमें बनाकर मान्यवर कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना के अन्तर्गत पारा में बनाये गये आवासों में आवंटित कर जहां वह अब रहते है वहां से हटाकर उन्हे पारा मेंआवासित कराये । उन्होने कहा किअगले एक सप्ताह में इस काम को पूरा किया जाये।। उन्होने कहा कि आवंटन का सभी औपचारिकताए पूरी हो गई है 167 बिजली के कनेक्शन दिये जा चुके है। तथा बिजली कनेक्शन हेतु कैम्प लगाकर कनेक्शन दिये जा रहे है। उन्होने व्यवहारिक दिक्कतो के निस्तारण करने के निर्देश भी दिये उन्होने कहा कि पारा काम एक साथ करें । उन्होने बताया कि सभी अवस्थापना सुविधाये पूर्ण है।

उन्होने बताया कि पेयजल सीवर बिजली आपूर्ति एवं बसों का आना जाना पारा में प्रारम्भ हो गया है तथा सडक व नाली का कार्य भी पूर्ण ही है। सभी मूलभूत सुविधाये उपलब्ध है। यहां के टयूबवेल हेतु आपरेटरों की नियुक्ति भी जल निगम द्वारा कर ली गई है।  जिलाधिकारी ने बी0एस0यू0पी0 एवं आई0एचउस0 डी0पी0 द्वारा बनाये जा रहे व आवासों के निर्माण कार्य में आने वाली समस्याओं को हर स्तर से निस्तारित कर पूरा करने के निर्देश दिये। आवास विकास परिषद, एल0डी0ए0 उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन द्वारा इन आवासों का निर्माण कराया जा रहा है। इन स्वीकृत आवासों की संख्या लगभग 14044 है तथा आई0एच0एस0डीZ0 पी0 के अन्तर्गत बनाये जाने वाले शौचालयों की संख्या महोना में 762, काकोरी में 629, मलिहाबाद में 148 है। इनमे से अधिकांश बन चुके है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (टी0जी0) डा0 अखिलेश कुमार मिश्रा,डूडा के पी0डी0 श्री सतीश कुमार वर्मा, नगर पंचायतों के ई0ओ0 तथा नगर निगम, एल0डी0ए0 तथाउ0प्र0प्रोजेक्टकारपेोरेशन के अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दवाई के सैम्पल जांच के बाद मानक के अनुरूप नही पाये गये।

Posted on 15 April 2010 by admin

तीन के विरूद्ध मामला दर्ज।आज 2753 शीशी जब्त की गई।

लखनऊ- 15 अप्रैल 2010।     खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा 30 मार्च 2010 को बावा फार्मास्यूटिकल अमीनाबाद द्वारा स्वयं के अनुरोध पर लिये  आस्ट्रीवन नोजल स्प्रे दवा का नमूना लिया गया था। जिसे जनविश्लेषण प्रयोगशाला अलीगंज में भेजा गया था। जहां पर वह मानके के अनुसार नहीं पाये गये। इस मामले में एम0आर0 मेडिकोज कानपुर, विकास एवं राजेश के विरूद्ध  ड्रग एवं कास्मोटिक एक्ट की धारा 18/27 एवं आईपीसी की धारा 274,275,276,420,467,468,471 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज कराया गया है। आज इसी दवा की बची हुई 2753 शीशी यहां से जब्त की गई है। इस दवा को गत 30 मार्च 2010 को  विक्री पर रोक लगा दी गई थी। इन 2753 स्प्रेशीसी की कीमत सवा लाख रूपये के करीब है।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के ड्रग इस्पेक्टर श्री के0जी0 गुप्ता ने इस आशय की जानकारी आज यहां दी। उन्होने बताया कि यह दवावजतपअपद देंंस ेचतंल दवाई छवअन्तजपे कम्पनी द्वारा बनायी जाती है। उन्होने बताया कि पिछले दस दिनों से विभाग के अधिकारी सम्बन्धित कम्पनी से पूछतांछ कर रहे थे। तो उन्होेने बताया कि अस्थमा की यह दवा हमारी कम्पनी की बनी हुई नही है जबकि इसी कम्पनी के नाम से यह दवा किसी अन्यो के द्वारा आपूर्ति की गई थी अमीनाबाद के बावा कर्मास्युटिकल ने दवा संिदिग्घ होने पर स्वयं ही इसकी सूचना खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग को दी थी जिस पर यह कार्यवाही की गई ।श्री गुप्ता ने बताया कि प्रयोगशाला में यह दवाई जांच में मानक के अनुरूप नही पायी गई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

खनन अनुज्ञा पत्र हेत आवेदन पत्र आमन्त्रित

Posted on 15 April 2010 by admin

जनपद लखनऊ में नदी तल में अनुमन्य रूप से उपलब्ध ग्राम देवरियां तहसील सदर भूखण्ड संख्या 771 क्षेत्रफल 0.385 हेक्टेयर क्षेत्र के लिए एवं ग्राम उजरियावं गांव तहसील सदर भूखण्ड संख्या 2871 स,कुल क्षेत्रफल 12.834 हेक्टेयर क्षेत्र के लिए साधारण बालू के तीन माह के लिए खनन हेतु अनुज्ञा पत्र के लिए आवेदन पत्र आमन्त्रित किया गया है। प्रभारी अधिकारी( खनन) जिलाधिकारी कार्यालय लखनऊ ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि इच्छुक व्यक्ति एक सप्ताह के अन्दर 24 अप्रैल2010 तक खनन अनुज्ञा पत्र हेतु आवेदन प्रार्थना पत्र निर्धारित प्रपत्र एम0 एम0-8 में चार प्रतियों में जिलाधिकारी अथवा प्रयोजन के निमित्त अधिकृत अधिकारी को दे सकता है।

प्रभारी अधिकारी ने बताया कि खनन अनुज्ञा पत्र के प्रार्थना पत्र के साथ चार सौ रूपये का आवेदन शुल्क जमा करने का चालान,भू-कर सर्वेक्षण मानचित्र चार प्रतियों में जिसमें वह क्षेत्र जिसके लिए प्रार्थना पत्र दिया जा रहा है कि स्पष्ट रूप से चिन्हाकित हो तथा खनन सम्बन्धी अदेयता प्रमाण पत्र हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सैनिक बन्धु की बैठक 17 अप्रैल को

Posted on 15 April 2010 by admin

पूर्व सैनिकों की सामाजिक आर्थिक एवं प्रशासनिक सहित अन्य समस्याओं की सुनवाई एवं उसका निस्तारण हेतु जिलाधिकारी श्री अनिल कुमार सागर की अध्यक्षता  में जिला सैनिक बन्धु की बैठक शनिवार 17 अप्रैल 2010 को सायं 4.00 बजे कलेक्ट्रेट स्थित स्वर्ण जयन्ती सभागार में आयोजित की गई है।
ले0 कर्नल दया शंकर दुबे(अ0प्रा0) जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी,लखनऊ ने समस्त पूर्व सैनिकों से अनुरोध किया है कि इस सम्बन्ध में अपना लिखित आवेदन पत्र 16 अप्रैल2010 तक जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास भवन कैसरबाग,लखनऊ में जमा करा दें,ताकि सम्बन्धित विभाग में समस्या निस्तारण हेतु प्रयास किया जा सके। उन्होने यह भी अनुरोध है कि उक्त बैठक में पूर्व सैनिक तथा उनके आश्रित स्वयं उपस्थित होकर जिलाधिकारी महोदय को अपनी समस्या से अवगत कराते हुये उनकी सहायता प्राप्त करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2010
M T W T F S S
« Mar   May »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
-->









 Type in