Archive | April 1st, 2010

24-25 अप्रैल तक सभी जिला इकाईयों के चुनाव सम्पन्न हो जायेंगे

Posted on 01 April 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने अधिकांश मण्डलों के चुनाव करवा लिये हैं। जिला संगठनों के चुनाव 25 अप्रैल तक पूरे हो जायेंगे। प्रदेश निर्वाचन अधिकारी सदस्य विधान परिषद अशोक धवन ने आज यहां से जारी एक लिखित बयान में कहा कि राज्य के सभी बूथों में चुनाव हो गये हैं। मण्डल इकाईयों के चुनाव भी 85 प्रतिशत सम्पन्न हो चुके हैं। शेष मण्डल इकाईयों के चुनाव 8 अप्रैल तक करा लिये जायेंगे। जिलों के चुनाव की प्रक्रिया जारी है। 24-25 अप्रैल अन्तिम तिथि घोषित की गई है। इस तिथि तक सभी जिला इकाईयों के चुनाव सम्पन्न हो जायेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

थाना दिवस शनिवार को

Posted on 01 April 2010 by admin

पुलिस विभाग से सम्बन्धित जन शिकायतों के निराकरण हेतु प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय शनिवार को थाना दिवस का आयोजन किया जाता है। कल शनिवार 03 अप्रैल को जनपद के सभी थानों में भी थाना दिवस का आयोजन किया जायेगा। थाना दिवस पर आयी शिकायतों का निस्तारण यथा सम्भव किया जाता है तथा उन शिकायतों का निस्तारण जिनका निस्तारण तत्काल मौके पर नही हो सकता है उनके त्वरित समाधान हेतु पुलिस विभाग द्वारा सम्बन्धित विभागो से समन्वय स्थापित कर सुनियोजित एवं प्रभावी कार्यवाही की जाती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अल्पसंख्यक जिलों की अलग पहचान के लिए दिए गए बयान की कटु निन्दा

Posted on 01 April 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने केन्द्र पर अलगाववाद बढ़ाने का आरोप लगाया और अल्पसंख्यक मामलों के केन्द्रीय मन्त्री सलमान खुशÊद के द्वारा अल्पसंख्यक जिलों की अलग पहचान के लिए दिए गए बयान की कटु निन्दा की। प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवक्ता हृदयनारायण दीक्षित ने आज गुरूवार को सम्वाददाताओं से वार्ता करते हुए कहा कि श्री खुशÊद द्वारा 15 प्रतिशत की मुसलमान आबादी के आधार पर किसी भी जिले को अल्पसंख्यक घोषित कराने की मांग की गई है। यह मांग पूरी तरह अलगाववादी है। संविधन या किसी भी कानून में `अल्पसंख्यक´ की कोई परिभाषा नहीं है। बावजूद इसके केन्द्र ने 25 प्रतिशत मुस्लिम आबादी वाले 90 जिलों को अल्पसंख्यक जिला मान लिया है और इनमें अलग से विकास कार्यक्रम भी चलाये जा रहे हैं। केन्द्रीय बजट का मजहबी आवंटन संविधान की मूल भावना का विरोधी है।

 श्री दीक्षित ने कहा कि विकास की दृष्टि से किसी भी जिले या राज्य को बहुसंख्यक अल्पसंख्यक में बांटना निहायत गलत तरीका है। यह ससरासर वोट बैंक राजनीति है। विकास का धन गरीबी और जनसंख्या के हिसाब से ही आवंटित होना चाहिए। लेकिन कांग्रेस अल्पसंख्यकवाद चलाकर देश को हिन्दू मुसलमान में बांटने पर आमादा है। प्रवक्ता ने अल्पसंख्यक आयोग को संवैधानिक दर्जा दिए जाने की मांग को ही असंवैधानिक बताया और कहा कि मानवाधिकार आयोग में सभी मनुष्य आते हैं। हिन्दू मुसलमान या बहुसंख्यक अल्पसंख्यक आयोग का सवाल असभ्य और असंवैधानिक है। कांग्रेस वोट बैंक साधने के लिए ही सभी संस्थाओं में अल्पसंख्यकवाद चला रही है और मुस्लिम आरक्षण की तरफ बढ़ रही है। भाजपा इसे बर्दास्त नहीं करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

डाइक्लोफिनेक औशधि व इसके फामुलेशन का पशुओं पर उपयोग, निर्माण एवं विक्रय पर विधिक कार्यवाही करने के निर्देश

Posted on 01 April 2010 by admin

औशधि का इस्तेमाल करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध नियमों के तहत कठोरतम कार्यवाही की जाय

उत्तर प्रदेश सरकार ने जनपदों में तैनात औशधि निरीक्षकों को निर्देश दिये हैं कि वे “डाइक्लोफिनेक´´ औशधि तथा इसके फामुZलेशन का पशुओं के ऊपर प्रयोग से बचाने हेतु कठोर कार्यवाही सुनििश्चत करें। ज्ञातव्य है कि भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मन्त्रालय ने डाइक्लोफिनेक औशधि तथा इसके फामुZलेशन का पशुओं के ऊपर उपयोग हेतु पहले ही प्रतिबंध लगा रखा है जिसके क्रम में राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है। यह कार्यवाही मृत पशुओं में औशधि डाइक्लोफिनक अथवा इसके फामुZलेशन के कुप्रभाव जिसमें विशेशकर पक्षियों की कुछ प्रजातियों जैसे गिद्ध, चील आदि को ऐसे पशुओं को मांस खाने से उनकी मृत्यु हो जाने की उच्च सम्भावना के परिप्रेक्ष्य मेें की गई है।

उत्तर प्रदेश के खाद्य एवं औशधि प्रसाधन विभाग के प्रमुख सचिव श्री दुगाZ शंकर मिश्र ने इस प्रतिबन्ध का संज्ञान लेते हुए प्रदेश के सभी खाद्य एवं औशधि निरीक्षकों को निर्देिशत किया कि डाइक्लोफिनेक व इसके फामुZलेशन का पशुओं पर उपयोग करने वालों पर कड़ी नज़र रखी जाय। उन्होंने बताया कि इस औशधि व इसके फामुZलेशन (पशुओं के उपयोग हेतु) यदि किसी दवा विक्रेता के यहां मिले अथवा किसी निर्माणशाला में निर्माण होते पायी जाये, तो इस औशधि को तत्काल सीज कर दिया जाये।
श्री मिश्र ने बताया कि इस औशधि का इस्तेमाल करने वाले दोशी व्यक्तियों के विरूद्ध औशधि एवं प्रसाधन अधिनियम, 1940 के अधीन कठोरतम विधिक कार्यवाही भी सुनििश्चत की जाये। उन्होंने कहा कि औशधि एवं प्रसाधन अधिनियम की धारा-26ए के उल्लंघन में धारा-28बी के अन्तर्गत अधिकतम तीन वशZ का कारावास एवं रू0 पांच हजार के जुर्माने का प्राविधान है।

प्रमुख सचिव ने कहा कि इस औशधि नियन्त्रण से पशुओं, विशेशकर पक्षियों जैसे-गिद्ध, चील आदि की घटती संख्या पर रोक लगेगी और इसका सीधा लाभ पर्यावरण को मिलेगा। उन्होंने कहा कि डाइक्लोफिनेक औशधि नान स्टीरायडल इन्टी इन्फलामेटरी श्रेेणी की औशधि है तथा मानव उपयोग हेतु इसके निर्माण, विक्रय पर कोई प्रतिबन्ध नहीं है। यह औशधि िशड्यूल-एच के अन्तर्गत आती है तथा केवल पंजीकृत चिकित्सकों के पर्चे पर ही इस औशधि की बिक्री की जाती है। इसलिये सभी औशधि निरीक्षकों को इस औशधि व इसके फामुZलेशन का विक्रय निर्धारित प्रक्रिया के अन्तर्गत सुनििश्चत करने के निर्देश दिये गये हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Oriya Day - Organise by Ludknow Orriya Samaj

Posted on 01 April 2010 by admin

bbbbb_094ओड़िया दिवसस के अवसर पर प्रिंस ग्रुप बहरामपुर के ईट भट्टों पर काम करने वाले तथा नट समुदाय के मजदूर बच्चों ने सारे जहॉ से अच्छा नृत्य नाटक पेश करके सबका मन मोह लिया। केशरिया हरा व सफेद रंग से शरीर को रंगे हुये 15 कलाकारों के साथ हाथों में तिरंगा लेकर दल के मुखिया कृश्ण मोहन रेड्डी जैसे ही मंच पर पहुंचे तो दशZकों से खच-खच भरा प्रेक्षा गृह करतल ध्वनि से गूंज उठा देश की शान तिरंगे के विभिन्न रूपों को प्रस्तुत करके कलाकारों ने अपनी हुनर और अन्दाज से दशZकों को स्तब्ध कर दिया। ओड़िया समाज के अध्यक्ष गोबन्धु पटनायक ने पद्भूशण डां. सीताकान्त महापात्र वरिश्ठ साहित्यकार, अवनीश अवस्थी सचिव संस्कृति विभाग ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। अयोध्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग उ.प्र. एवं ओडिया समाज लखनऊ के सयुक्त तत्वाधान में आयोजित समारोह मेें श्रीमती सुजाता महापात्र ओडिशी एकल नृत्यागंंना ने अपने नृत्य में िशव पार्वती के स्वरूपों को नागेश्वरी के जरिये मंच पर प्रस्तुत किया। ओडीसी नृत्य सम्राट पद्म भूशण पं0 केलूचरण महापात्रा की पांचवी पूर्णतिथि को समर्पित कार्यक्रम की शुरूआत उनकी पुत्र वधु व िशश्या सुजाता ने भगवान जगन्नाथ की नृत्य पूर्ण आरती से की। कृश्ण मोहन रेड्डी प्रिंसग्रुप बरहमपुर द्वारा देश भक्ति, कृश्णावतार तथा दशावतार नृत्य प्रस्तु किया गया। कार्यक्रम में बी0के0 शर्मा, भुवनेश कुमार, अवनीश अवस्थी सहित वरिश्ठ अधिकारी, पत्रकार भी मौजूद थे।

Artist Sujata Mahapattra
bbbbb-084
Prince Group of Bahrampur
bbbbb-086
bbbbb_090
Prince Group of Bahrampur
bbbbb-072
bbbbb-095

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2010
M T W T F S S
« Mar   May »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
-->









 Type in