Archive | April 19th, 2010

Dr. Ram Gopal Yadav (National General Secretary,Samajwadi Party) addressing a Samajwadi Party’s “Pichda Varg Mahasammelan ” at Phool Bagh Ground , Kanpur on 19-04-2010

Posted on 19 April 2010 by admin

19-04-bDr. Ram Gopal Yadav (National General Secretary,Samajwadi Party) addressing a Samajwadi Party’s “Pichda Varg Mahasammelan ” at Phool Bagh Ground , Kanpur on 19-04-2010.Dr. Ram Gopal Yadav(National General Secretary,Samajwadi Party)

19-04-c1

Comments (0)

विद्यालय भवन में हो रहा है घटिया सामाग्री का प्रयोग

Posted on 19 April 2010 by admin

प्राथमिक विद्यालय महानपुर में अतिरिक्त कक्ष एंव रसेाई कक्ष का निर्माण घटिया सामाग्री से किया जा रहा है। जानकारी करने पर पता चला कि उक्त भवन निर्माण की जिम्मेदारी इस्तियाक अहमद को दी गई। निर्मित भवन मे जो सामाग्रीे उपयोग में लाई जा रही है वह मानक के विपरीत है। एक और चौदह के अनुपात मे बालू और सिमेण्ट से प्लास्टर किया जा रहा है, वहां पर उपस्थित लोगो से बातचीत करने पर वहां पर उपस्थित लोंगो ने बताया कि इस भवन में जो ईट लगाया गया है वह दोयम दर्जे का है। वही मोरंग का कहीं पता नही है, पूरा भवन बालू से जोडा गया है। इस भवन का भविश्य नििश्चत नही है कि कब गिर जायं।

महान पुर प्राथमिक विद्यालय का निर्मित भवन नं0 1
rt-12

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ब्लैक हो रहा बियर

Posted on 19 April 2010 by admin

•    एम आर पी से अधिक पर बेची जा रही
•    आए दिन ग्राहको से होती हाथा पाई

जिले  संचालित शराब/बीयर ठेकों पर मनमाना रूपया ग्राहकों से जबरदस्ती वसूल रहे है। निर्धारित मूल्य से अधिक वसूली पर ग्राहकेां से आये दिन ठेको ंपर काम कर रहे सेल्समैनो व ग्राहकोें की अक्सर तू-तू, मै मै के साथ हान्थापायी भी होने की नौबत आ जाती है।

ज्ञात हो कि सुपर मार्केट स्थित बीयर की दुकान पर ग्राहक पवन दूबे बीयर खरीदने के लिये  गया । जहॉ पर नििश्चत दाम से दस रूपये से ज्यादा अधिक रूपये के दाम पर  बेची जा रही हैं  निधााZरित मूल्य से ज्यादा न देने पर बद्दतमीजी करते है, और कहते है जहां भी िशकायत करनी हो तो िशकायत कर दी जीजिये क्यू की मुझें आबकारी विभाग से बात कर लीजिये उन्होने कहा है कि दस रूप्या ज्:यादा लीजिये।

ज्ब इस बारे में जिला आबकारी अधिकारी से बात की गई तो उन्होने कहा कि मुझे इस बारे कोई जानकारी नही है न तो मेरे द्वारा कोई एेंसा आदेश दिया गया है अगर दुकान दार ने ऐसा किया है तो मै उस दूकानदार के खिलाफ कार्यवाही करूंगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस सरकार और बसपा सरकार दोनों ही दलित, पिछड़ा वर्ग और अल्पसख्ंयक विरोधी

Posted on 19 April 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के नेता विरोधी दल विधानसभा िशवपाल सिंह यादव ने कहा  केन्द्र की कांग्रेस सरकार और प्रदेश की बसपा सरकार दोनों ही दलित, पिछड़ा वर्ग और अल्पसख्ंयक विरोधी है। इनका भयादोहन कर सत्ता में किसी तरह  काबिज रहना ही इनकी राजनीति है। कांग्रेस ने पूना पैक्ट में दलितों के तमाम हक छीनकर डा0 अम्बेडकर के बहुत दबाव पर केवल सुरक्षित निर्वाचन क्षेत्र की ही सुविधा दी। प्रदेश में दलित मुख्यमन्त्री के राज में दलितों की कहीं सुनवाई नहीं। दलित उत्पीड़न की सर्वाधिक घटनाओं के लिए उत्तर प्रदेश बदनाम है। पिछड़ों और अल्पसंख्यकों को भी उपेक्षा और तिरस्कार का खून का घूंट पीना पड़ रहा है।

फरवरी,2011 में भारत सरकार जनगणना कराने जा रही है। इसमें जातिवार गणना से भारत सरकार साजिशन इंकार कर रही है। वर्ष 1931 में जातिवार जनगणना के आंकड़ों के आधार पर ही पिछड़ों के नाम पर बरायनाम योजनाएं बन रही हैं जबकि मण्डल कमीशन की रिपोर्ट लागू होने के बाद विभिन्न जातियों में राजनीतिक, सामाजिक, शैक्षणिक तथा आर्थिक आधार पर काफी बदलाव आए है। कई अन्य जातियों को पिछड़े वर्ग में शामिल किया गया है। ऐसी स्थिति में पिछड़ों के कल्याण के और विकास के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए इन जातियों के ठोस एवं विश्वसनीय आंकड़ें एकत्र किया जाना अत्यन्त आवश्यक है।

समाजवादी पार्टी पिछड़ों के हितों के प्रति सदैव जागरूक और संवदेनशील रही है। उसका स्पष्ट मत है कि जिस तरह मुस्लिम आबादी की गणना होती है उसी तरह पिछड़ी जाति की भी गणना होनी चाहिए। जब उन्हें भी आरक्षण दिया जा रहा है तो उनकी गणना में आपत्ति क्योंर्षोर्षो पिछड़ी जातियों की सही गणना से ही शासन सत्ता तथा शिक्षा रोजगार में उनकी उचित भागीदारी सुनिश्चित हो सकेगी। सर्वोच्च न्यायालय के कई फैसलों में पिछड़े वर्ग की जातिगत गणना की सिफारिश की गई है फिर भी केन्द्र सरकार ऐसा न करके आरक्षण के मुद्दे को लेकर न्यायालयों का उल्लंघन कर रही है।

केन्द्र सरकार और उसको समर्थन देकर टिकी प्रदेश की बसपा सरकार दोनों का पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक विरोधी चरित्र तो अभी संसद में पेश महिला आरक्षण बिल पर भी उजागर हुआ है। इस मांग को समाजवादी पार्टी ने जोरदार ढंग से उठाया है। दोनों दलों की नूराकुश्ती से यह मामला भी ठण्डे बस्ते में पड़ गया है। सच्चर कमेटी और रंगनाथ मिश्रा आयेाग की संस्तुतियों को भी न तो केन्द्र सरकार और नहीं प्रदेश सरकार लागू करना चाहती है। हम चाहते है भारत में नई जनगणना में जाति के भी आंकड़े हों ताकि विकास में सभी वर्गो, जातियों की भागीदारी समानुपातिक ढंग से सुनिश्चित हो सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

महामहिम राज्यपाल से समाजवादी पार्टी के नेताओं ने अनुरोध किया

Posted on 19 April 2010 by admin

नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में  समाजवादी पार्टी के एक प्रतिनिधि मण्डल ने राज्यपाल श्री बी0 एल0जोशी से भेंटकर उन्हें गरौठा (झॉसी) के समाजवादी पार्टी के विधायक श्री दीप नारायण सिंह (दीपक यादव) और उनकी पत्नी श्रीमती मीरा दीपक यादव, जो मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ क्षेत्र से विधायक है,  के विरूद्व राजनैतिक विद्वेषवश उत्पीड़न की कार्यवाही किए जाने की जानकारी दी।  विगत 25 मार्च,2010 को 12Û30 बजे आरटीओ आफिस (झॉसी) के निकट दो व्यक्ति श्री सुरेश कुमार एवं श्री सुहैल अली के बीच कहा सुनी के उग्र रूप लेने पर विधायक श्री दीप नारायण सिंह ने हस्तक्षेप कर झगड़ा शान्त कराया था। श्री सुरेश के पास रिवाल्वर थी, उसको भीड़ से बचा कर विधायक ने अपने आवास में लाकर उपचार भी कराया था। श्री दीपक यादव के विरूद्व बसपा नेताओं के इशारे पर 11Û30 बजे रात में दर्ज एक फर्जी मुकदमें के बहाने से गैगंस्टर एक्ट की कार्यवाही की जा रही है। अब इस दम्पत्ति के मकान को भी जबरदस्ती गिराने का षडयन्त्र हो रहा है।

img_9362महामहिम राज्यपाल से समाजवादी पार्टी के नेताओं ने अनुरोध किया कि    श्री यादव को आर्थिक क्षति पहुंचाने तथा सामाजिक प्रतिष्ठा नष्ट करने के लिए फर्जी केस लगाने तथा उनके आवास को गिराने की कार्यवाही रोकने हेतु  तत्काल और त्वरित हस्तक्षेप करें।

समाजवादी पार्टी प्रतिनिधि मण्डल में नेता प्रतिपक्ष श्री अहमद हसन, श्री अिम्बका चौधरी एवं डा0 पी0के0 राय (विधायकगण) तथा श्री ओमप्रकाश सिंह, प्रदेश महासचिव शामिल थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस सन्देश यात्राएं आज अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण के तहत प्रात: रवाना हुईं

Posted on 19 April 2010 by admin

कांग्रेस पार्टी के 125वें वर्ष में प्रवेश करने के उपलक्ष्य में उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी द्वारा पूरे प्रदेश में चलायी जाने वाली दस कांग्रेस यात्राओं को अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी के महासचिव श्री राहुल गांधी जी द्वारा दिनांक 14अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती पर अम्बेडकरनगर से झण्डी दिखाकर रवाना किये जाने के उपरान्त विभिन्न तिथियों में शुरू होने वाली नौ कंाग्रेस सन्देश यात्राएं क्रमश: सन्तकबीरनगर के मगहर से, झांसी के रानी लक्ष्मीबाई स्मारक प्रतिमा से, बिजनौर के बिदुरकुटी से, सहारनपुर से पूर्व विधायक श्री राजेन्द्र शर्मा, सुलतानपुर के मुरादाबाद, ब्लाक अखण्डनगर से, गोरखपुर के सिहापार, सहजनवां से, वाराणसी के टाउन हाल, गांधी पार्क से, सोनभद्र के रामलीला मैदान, रार्बट्सगंज से, तथा बुलन्दशहर के नरौरा, डिबाई विधानसभा से शुरू होकर अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर रही हैं।

प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि उपरोक्त कंाग्रेस सन्देश यात्राएं आज अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण के तहत प्रात: रवाना हुईं। वाराणसी से पूर्व एमएलसी श्री राजेश पति त्रिपाठी के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा आज मुफ्तीगंज-जौनपुर से शुरू हुई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी स्वयं यात्रा में शामिल हुईं। एक विशाल जनसभा का आयोजन भी किया गया जिसे डा. जोशी सहित युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव श्री नदीम जावेद एवं श्री वीरेन्द्र सिंह राठौर, श्री विनोद सुलतानपुरी, श्री विकास उपाध्याय एवं प्रदेश युवा कांग्रेस के चेयरमैन श्री योगेश दीक्षित ने सम्बोधित किया। प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डॉ. जोशी ने कहा कि कांग्रेस की यह सन्देश यात्रा प्रदेश की भ्रष्ट और तानाशाह सरकार की आखिरी कील साबित होगी। उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार में माफियाओं और अपराधियों का जमावड़ा है। जनसभा में भारी संख्या में कंाग्रेसजन एवं स्थानीय जन शामिल हुए।  सन्तकबीर नगर से श्री जगदिम्बका पाल के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा विधायक श्री ईश्वर चन्द्र शुक्ला के नेतृत्व में बांसी तहसील-सिद्धार्थनगर से शुरू होकर घोसियारी बाजार, कटारपार(खेसरहा बाजार) होते हुए गोनहाताल पहुंची। रास्ते भर जगह-जगह भव्य स्वागत हुआ। यात्रा में जिलाध्यक्ष डा0 चन्द्रशेखर त्रिपाठी के अलावा जिले %E

Comments Off

टी0वी0 चैनलों में प्रसारित असत्य एवं निराधार

Posted on 19 April 2010 by admin

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कतिपय टी0वी0 चैनलों में प्रसारित इस आशय कि समाचार को असत्य एवं निराधार बताया है। जिसमें “महोबा नगर में पानी निकालने पर 18 व्यक्तियों को जेल भेजे जाने की बात कही गई है।´´ प्रवक्ता ने कहा कि वास्तविकता यह है कि महोबा नगर को पेय जल की आपूर्ति में बाधा पहुंचाने वाले तथा मदन सागर तालाब की भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ निरोधात्मक कार्यवाही की गई। इस तरह से चेतावनी के बाद भी पानी उठाने वाले 07 व्यक्तियों के विरुद्ध ही सी0आर0पी0सी0 के अन्तर्गत निरोधात्मक कार्यवाही की गई। इनके विरुद्ध आई0पी0सी0 अथवा अन्य संगीन धाराओं के अन्तर्गत कोई मुकदमा दर्ज नहीं कराया गया है।

प्रवक्ता ने कहा कि महोबा जिलाधिकारी से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार महोबा नगर की सम्पूर्ण पेय जल की आपूर्ति मदन सागर तालाब से की जाती है। वर्तमान में मदन सागर तालाब का जल स्तर घटकर 30 से0मी0 तक जा पहुंचा है, जबकि उर्मिल बांध से पम्पों के माध्यम से लगातार जलापूर्ति की जा रही है। उन्होंने बताया कि मदन सागर का जल स्तर न बढ़ पाने के कारण यह तथ्य प्रकाश में आया है कि 18 व्यक्ति मदन सागर को जलापूर्ति पहुंचाने वाली नहर से अत्यधिक क्षमता वाले डीजल पम्प से पानी उठाकर सिंचाई कार्य कर रहे थे। इन व्यक्तियों को कठोर चेतावनी भी दी गई, परन्तु उन्होंने पानी उठाने की अपनी गतिविधियॉं बन्द नहीं की।

प्रवक्ता ने बताया कि जिलाधिकारी के अनुसार किसी भी व्यक्ति के विरुद्ध आई0पी0सी0 व अन्य संगीन धाराओं के अन्तर्गत कोई मुकदमा दर्ज नहीं कराया गया है। जिन व्यक्तियों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही की गई है उनमें से अधिकतर व्यक्तियों ने मदन सागर तालाब की भूमि पर अवैध कब्जा भी कर रखा है। यह कार्यवाही मदन सागर के घटते हुए जल स्तर एवं भविष्य में मदन सागर के सूख जाने के कारण महोबा शहर को होने वाले भीषण पेय जल संकट के निवारण हेतु की गई है। अत: 18 लोगों को जेल भेजने से सम्बन्धित समाचार पूरी तरह असत्य एवं भ्रामक है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्य सचिव श्री अतुल कुमार गुप्ता, कृशि उत्पादन आयुक्त श्री आर0के0 षर्मा के नेतृत्व में प्रदेष के उच्च अधिकारियों की टीम ने निर्देष दिए

Posted on 19 April 2010 by admin

मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती के निर्देष पर आज मुख्य सचिव श्री अतुल कुमार गुप्ता, कृशि उत्पादन आयुक्त श्री आर0के0 षर्मा के नेतृत्व में प्रदेष के उच्च अधिकारियों की टीम ने सोनभद्र जनपद के विभिन्न विकास कार्याें का निरीक्षण कर विकास कार्याें के त्वरित क्रियान्वयन के निर्देष दिए। मुख्य सचिव श्री अतुल कुमार गुप्ता ने सोनभद्र जिले के विकास खण्ड चोपन अन्तर्गत ग्राम पंचायत कचनरवा में सोनभद्र जिले में विभिन्न जनकल्याणकारी एवं रोजगारपरक योजनाओं को मूर्त रूप दिए जाने हेतु आयोजित कार्यषाला में कहा कि मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी सोनभद्र जैसे अनुसूचित जाति तथा वनवासी बाहुल्य आबादी वाले पिछड़े जनपद के सर्वांगीर्ण विकास के प्रति संवेदनषील है। प्रदेष सरकार की मन्षा के अनुरूप सोनभद्र जिले में चरणबद्ध तरीके से चेक डैमों का निर्माण होगा। प्रदेश के पठारी एवं अन्य समस्याग्रस्त 15 जनपदों, जिसमें सोनभद्र भी सम्मिलित है, में एक वर्ष में कम से कम 450 करोड़ रूपये की लागत से 1500 चेक डैम निर्मित कराये जाने का निर्णय राज्य सरकार द्वारा लिया गया है। ताकि जल, जंगल व जमीन को संरक्षित एवं सम्विर्धत किया जा सके और गिरते हुए भू-जल स्तर को रोका जा सके।

मुख्य सचिव श्री गुप्ता ने जनपद में पायलट प्रोजेक्ट के तहत निर्माण एजेन्सी लघु सिंचाई विभाग द्वारा कराये जा रहे पाण्डू नदी पर 23 व बकहर नदी पर 14 चेक डैमों के निर्माण कार्य के निरीक्षण के उपरान्त आयोजित कार्यषाला में बताया कि पायलट प्रोजेक्ट के रूप में इन दोनों नदियों पर 37 चेक डैम 12.1279 करोड़ रूपये की लागत से बरसात के पूर्व तैयार हो जायेगें, जिसके माध्यम से 15 लाख 30 हजार घन मीटर पानी संरक्षित किया जा सकेगा।

जिसके माध्यम से 52 हेक्टेयर से अधिक भूमि की सिंचाई होगी तथा एक लाख 53 हजार घन मीटर भूजल रिचार्ज होगा। उन्होंने सोनभद्र में प्रतिवर्श अधिकाधिक चेक डैमों का निर्माण कराये जाने की सरकार के मंषा की जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्य हेतु चार सौ पचास करोड़ धनराषि की व्यवस्था की गई है। सोनभद्र जिले में चेक डैमों की आवष्यकता को देखते हुए सरकार ने श्रृंखलावद्ध तरीके से चेक डैमों का निर्माण करेगी, जिससे स्थानीय लोगों को सिंचाई के साथ ही गर्मी के मौसम में उत्पन्न होने वाले पेयजल संकट से निजात मिलेगी। मुख्य सचिव ने चेक डैमों हेतु निगरानी समितियों के गठन का निर्देश दिया, ताकि निर्माण के दौरान चेक डैम की गुणवत्ता सुनिश्चित हो सके। उनके द्वारा इन निगरानी समितियों को नरेगा से कुछ धनराशि चेक डैम की सिल्ट सफाई एवं रख-रखाव हेतु उपलब्ध कराने हेतु जिलाधिकारी को निर्देश दिए गए, ताकि लम्बे समय तक इनकी उपयोगिता बनी रहे। प्रमुख सचिव लघु सिंचाई द्वारा सभी 37 चेक डैम का निर्माण मानसून से पहले ही पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए।

प्रदेष के मुख्य सचिव ने कहा कि सोनभद्र में जिले में जनकल्याणकारी एवं रोजगारपरक योजनाओं मेें हीला-हवाली करने वालों के प्रति सरकार काफी गम्भीर है। महात्मा गांधी राश्ट्रीय ग्रामीण योजना व अन्य प्रदेष सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं के माध्यम से अधिकाधिक लोगों को रोजगार प्रदान करके आत्म निर्भर बनाया जायेगा। इसी कड़ी में भौगोलिक परिस्थितियों के अनुरूप चेक डेमों के आस-पास हर वर्श एक हजार एकड़ अर्जुन के पौधे लगाये जायेंगे, जिससे कम से कम 10 हजार परिवारों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। मुख्य सचिव ने जनपद सोनभद्र में कराये जाने वाले विकास कार्यक्रमों व कार्यषाला में प्रदषिZत प्रदषिZनियों का अवलोकन व समीक्षा के उपरान्त प्रषंसा करते हुए कहा कि सोनभद्र जिले में विकास कार्याें की काफी आवष्यकता है। प्रदेष सरकार भी संकल्पित है कि सोनभद्र के विकास में पैसे की कमी आड़े आने नहीं दी जायेगी। उन्होंने प्रदेष सरकार के प्रयास की जानकारी देते हुए बताया कि जल्द ही कनहर परियोजना का कार्य षुरू होगा। प्रदेष सरकार का प्रयास है कि कनहर परियोजना जितनी जल्द हो सके बनकर तैयार हो जाये।

श्री गुप्ता के नेतृत्व में प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त श्री आर0 के0 शर्मा, प्रमुख सचिव समाज कल्याण श्री प्रेम नारायण, प्रमुख सचिव लघु सिंचाई भुगर्भ जल व रेशम विभाग श्री सुशील कुमार द्वारा पाण्डू नदी पर बन रहे चेक डैम का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव ने जनपद में कराये जा रहे विकास कायोंZ एवं अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं की तहकीकात की।

मुख्य सचिव द्वारा वनाधिकारी अधिनियम-2006 के अन्तर्गत वनवासियों को मालिकाना हक दिये जाने के साथ ही जनपद में चलाये जा रहे रोजगारपरक जनकल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्यक्रमों की भी समीक्षा की गई और मौके पर मौजूद आयुक्त, विन्ध्याचल मण्डल श्री तीरथ राज त्रिपाठी व जिलाधिकारी श्री पनधारी यादव को आवश्यक निर्देश दिये।

कार्यशाला स्थल पर मुख्य सचिव श्री गुप्ता ने प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में आम जनता को जानकारी देते हुए आह्वान किया कि हर हाल में जल, जंगल, जमीन को संरक्षित व सवंिर्धत किया जायेगा, जिसमें जन सहयोग आवश्यक है। कार्यशाला को प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त श्री आर0के0 शर्मा, प्रमुख सचिव समाज कल्याण श्री प्रेम नरायण, प्रमुख सचिव लघु सिंचाई, भू-गर्भ जल विभाग व रेशम श्री सुशील कुमार, विधायक दुद्धी श्री सी0एम0 प्रसाद, ग्राम प्रधान कचनरवा पुष्पा देवी के अलावा अन्य जनप्रतिनिधियों, वरिष्ठ अधिकारियों एवं गणमान्य नागरिकों ने सम्बोधित किया। इस अवसर पर मुख्य सचिव व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा सावित्री बाई फले बालिका शिक्षा मदद योजना के अन्तर्गत पचास लड़कियों को साईकिल, वनाधिकारी अधिनियम-2006 के अन्तर्गत ग्राम पंचायत कोटा के पचास वनवासियों को वन भूमि पर अधिभोग का प्रमाण-पत्र, दस सर्वाधिक टसर रेशम कोया उत्पादकों को प्रशस्ति पत्र, 101 बालिकाओं को समाज कल्याण विभाग के अन्तर्गत अनुसूचित जाति, जनजाति छात्राओं हेतु साईकिल व ड्रेस हेतु पांच-पांच सौ रूपये आदि का वितरण किया गया। इस अवसर पर हजारों की संख्या में क्षेत्रिय आदिवासी सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2010
M T W T F S S
« Mar   May »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
-->









 Type in