Archive | December 16th, 2017

मनोज खरे को मिलेगा राज्य स्तरीय सम्मान

Posted on 16 December 2017 by admin

img-20171215-wa0007लखनऊ बुन्देलखण्ड विकास परिषद के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र अग्निहोत्री के निवास पर परिषद की बैठक में बांदा जनपद के निवासी मध्य प्रदेश जनसम्पर्क संचालनालय के वरिष्ठ संयुक्त संचालक मध्यप्रदेश राज्य शासन की आमुख मासिक पत्रिका “ मध्यप्रदेश संदेश “ के संपादक श्री मनोज खरे को देश में अपनी तरह के एक मात्र संस्थान “ माधव राव सप्रे समाचार पत्र संग्रहालय , भोपाल ने पत्रकारिता और साहित्य में सुदीर्घ योगदान और उत्कृष्ट संपादन के लिए वर्ष 2017 के स्व. श्रीसंतोष कुमार शुक्ल राज्य स्तरीय सम्मान देने का निर्णय लिये जाने के समाचार पर हर्ष व्यक्त किया गया ।
श्री खरे को यह सम्मान संस्थान द्वारा जनवरी 2018 में आयोजित एक गरिमामय समारोह में दिया जायेगा ।
उल्लेखनीय है कि श्री मनोज खरे को गत वर्ष ही पहले गणेशशंकर विधा्यर्थी जनसम्पर्क से सम्मानित किया गया था ।बुन्देलखण्ड के प्रतिभाशाली व्यक्तित्व श्री मनोज खरे को शुभकामना दी गई ।बैठक में महामंत्री कुंवर अजय सिंह, आर सी. खंगार,कैलाश जैन आदि ने भी शुभकामनाये दी ।

Comments (0)

मोदी और योगी सरकार जनता के लिए कल्याण के कार्य कर रही है - डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 16 December 2017 by admin

चन्दौली/लखनऊ 16 दिसम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने चन्दौली जनपद में रेल उपरिगामी सेतु का शिलान्यास किया। डा0 पाण्डेय ने कहा कि मोदी जी तथा प्रदेश की योगी सरकार के नेतृत्व में केन्द्र व राज्य सरकार जनता के कल्याण के कार्यो में जुटी हुई है। सरकार किसान, नौजवान, महिला तथा उद्यमियों के सशक्तीकरण के कार्यक्रम को तेजी से क्रियान्वित कर रही है। पूर्व मध्य रेलवे चंदौली मझवार मार्ग के रेलवे समपार सख्या 76 पर दो लेन रेल उपरिगामी सेतु का निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। जिसे स्थानीय लोगों को आवागमन की कठिनाईयां दूर होगी।img-20171216-wa0033
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि माननीय मोदी जी के नेतृत्व में देश तेजी से विकास कर रहा है जिस दिन मैं सांसद बना उसी दिन पत्रकारों ने पूछा रेलवे ब्रिज कब बनेगा उसी समय मैंने कहा इसको एक साल मे चला देंगे लेकिन पूर्ववर्ती सरकार के असहयोग से कुछ लेट हुआ लेकिन जब भाजपा की सरकार बनी है वायदा पूरा करके आज शुभारंभ कर रहे है।
डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा जब मैंने चंदौली आया तो जनता ने कहा आप विकास पुरूष है लेकिन आज सुकून मिल रहा है जिस दिन यह ब्रिज तैयार हो जाएगा उस दिन और सुकून मिलेगा और जब भाजपा की सरकार बनती देश और प्रदेश मे विकास तेजी से होता है और जनपद मे जल्द ही कई परियोजना का शुरूआत किया जाएगा और जनपद मे कई ब्रिज स्ववीकृत हुआ है। उन्होंने कहा कि गंजखवाजा मे भी ब्रिज का निर्माण होगा।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जनता ने हमारे ऊपर विश्वास किया है इस नाते हम जनता के विश्वास पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। जब से योगी की सरकार बनी है हर क्षेत्र में प्रदेश का विकास हो रहा है। विकास का जो स्वरूप चंदौली जिला में होगा उसे पूरा किया जाएगा।

Comments (0)

निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के सफल संचालन हेतु बैठक 18 को

Posted on 16 December 2017 by admin

लखनऊ-16 दिसम्बर 2017, जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशलराज शर्मा ने बताया कि अर्हता दिनांक 01 जनवरी 2018 के आधार पर निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के सफल संचालन के सन्दर्भ में 18 दिसम्बर 2017 को अपरान्ह 12-30 बजे कलेक्टेªेट स्थित सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया है।
जिलाधिकारी ने बताया कि बैठक में सभी राजनैतिक दलों के अध्यक्ष/मंत्री से प्रतिभाग करने हेतु सूचना प्रेषित की जा चुकी है।

Comments (0)

पेंशन दिवस का आयोजन 17 दिसम्बर को

Posted on 16 December 2017 by admin

लखनऊ-16 दिसम्बर 2017, मुख्य कोषाधिकारी आदर्श कोषागार कलेक्टेªेट श्री संजय सिंह ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार प्रति वर्ष 17 दिसम्बर को पेंशन दिवस मनाये जाने का निर्णय लिया गया है।
मुख्य कोषाधिकारी ने बताया कि पेंशनरों की विभिन्न समस्याओं के जनपद स्तर पर निराकरण एवं सुनवाई हेतु जिलाधिकारी श्री कौशलराज शर्मा की अध्यक्षता में 17 दिसम्बर 2017 (रविवार) को अपरान्ह 12-00 बजे वित्तीय प्रबन्ध प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान 24/3-4 इन्दिरानगर लखनऊ के आडीटोरियम के सभाकक्ष में पेंशनर दिवस का आयोजन किया गया है। उन्होने पेंशनर दिवस के आयोजन में प्रतिभाग करने हेतु सभी पेंशनर एसोसिएशन एवं कार्यालयाध्यक्षों से अपील की है कि 17 दिसम्बर 2017 को निर्धारित समय पर उपस्थित होकर यथा सम्भव अपनी अपनी समस्याओं का समाधान कराना सुनिश्चित करें।

Comments (0)

शस्त्र लाइसेन्स पर एनडीएएल/यूआईएन नम्बर अंकित करायें

Posted on 16 December 2017 by admin

लखनऊ-16 दिसम्बर 2017, जिलाधिकारी श्री कौशलराज शर्मा ने जनपद लखनऊ से 01 अप्रैल 2016 के पूर्व निर्गत समस्त शस्त्र लाईसेन्सेसधारियों से कहा है कि गृह मंत्रालय भारत सरकार की एनडींएल वेबसाइट पुनः शुरू हो गयी है।
जिलाधिकारी ने लाइसेन्सधारियों से कहा कि अपने शस्त्र लाइसेन्स परएनडीएएल/यूआईएन नम्बर पूर्व में अंकित नहीं कराया है वह अपना मूल लाईसेन्स पर यूआईएन नम्बर अंकित कराने हेतु किसी भी कार्य दिवस में कार्यालय जिला मजिस्टेªेट लखनऊ के कार्यालय कक्ष संख्या-38 ( शस्त्र अनुभाग) में मूल लाईसेन्स की छायाप्रति आधार कार्ड की छायाप्रति एवं मोबाईल नम्बर सहित उपस्थित होकर अपने शस्त्र लाईसेन्स पर यूआईएन नम्बर अंकित कराना सुनिश्चित करें अन्यथा 01 अप्रैल 2018 से शस्त्र लाइसेन्स स्वतः अवैध हो जायेंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी स्वयं लाईसेन्सी की होगी।

Comments (0)

मण्डल स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन सम्पन्न

Posted on 16 December 2017 by admin

लखनऊ-16 दिसम्बर 2017, जिला युवा कल्याण अधिकारी श्री मिथिलेश कुमार सिंह ने बताया कि युवा कल्याण विभाग जनपद लखनऊ द्वारा विभागीय कार्यक्रमों/योजनाओं के संचालन योजनान्तर्गत एक दिवसीय मण्डल स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन युवा कल्याण निदेशालय पुरानी जेल रोड लखनऊ में विभिन्न विधाओं में किया गया।
उन्होने बताया कि लोकगीत (फोक सांग) में जनपद सीतापुर की टीम, एंकांकी (वन-एक्ट प्ले) मे लखनऊ, क्लासिक वोकल (हिन्दुस्तानी) में अक्षत अवस्थी लखीमपुर-खीरी,तबला वादन में प्रणव सुलक्ष्य लखीमपुर-खीरी, मृदंगम में आदित्य मिश्रा लखनऊ, मणिपुरी नृत्य में तान्या कश्यप लखनऊ, भरतनाट्यम नृत्य में प्रेक्षा गुप्ता लखनऊ, कथक नृत्य में अंकिता सिंह लखनऊ तथा एक्सटेम्पोर (एलोक्यूशन) में टी महाश्वेता रायना लखनऊ का चयन किया गया।
उन्ळोने बताया कि मण्डल स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का समापन श्री राजीव द्विवेदी सहायक निदेशक-सह-समादेष्टा, युवा कल्याण प्रादेश्कि विकास दल मुख्यालय द्वारा राज्य स्तर हेतु चयनित उक्त टीमों/कलाकारो को प्रमाण पत्र वितरित किये गये। उन्होने बताया कि राज्य स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन युवा कल्याण निदेशालय में 27 से 30 दिसम्बर 2017 तक प्रस्तावित है। जिसमे उक्त विजयी टीमे /कलाकार प्रतिभाग किया जायेगा।

Comments (0)

भाजपाई गुजरात माॅडल का झूठा प्रचार करते है

Posted on 16 December 2017 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा के अंदर कूड़ा ज्यादा है। लेकिन वही लोग झाड़ू पकड़े हुए है। उनसे कहीं सफाई नहीं हुई है। गुजरात में भी कूड़ा ज्यादा था। भाजपाई गुजरात माॅडल का झूठा प्रचार करते है। उनके विचारों में गंदगी भरी है। वस्तुतः झाड़ू की समस्या नहीं है, समस्या कूड़े की है। अब इस कूड़े को साफ करने की जिम्मेदारी समाजवादी पार्टी को उठानी होगी।16-12-c
श्री अखिलेश यादव आज समाजवादी पार्टी मुख्यालय, लखनऊ के डाॅ0 लोहिया सभागार में नवनिर्वाचित नगर निगम के पार्षदों, नगरपालिका परिषद एवं नगर पंचायत के अध्यक्षों को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर विधानसभा में नेता विरोधी दल श्री रामगोविन्द चौधरी, नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद श्री अहमद हसन, प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेश उत्तम पटेल, पूर्वमंत्री श्री राजेंद्र चौधरी, शिव प्रताप यादव, श्री दुर्गा यादव तथा विधायकगण श्री एसआरएस यादव, अरविन्द कुमार सिंह तथा श्री सुनील यादव साजन भी उपस्थित थे।
श्री अखिलेश यादव ने निर्वाचित पार्षदों एवं अध्यक्षांे को बधाई देते हुए कहा कि आपकी जीत से पार्टी का सम्मान बढ़ा है। आप समाजवादी पार्टी की बुनियाद हैं। समाजवादी पार्टी आपका हर संभव सहयोग करेगी। उन्होंने साथ ही चेताया कि भाजपा के झूठ से सभी को सावधान रहना है। भाजपा अफवाहें फैलाती है और मुद्दों के साथ खिलवाड़ करती है। लड़ाई बड़ी है और संघर्ष करना है। सन् 2019 में लोकसभा का बड़ा चुनाव है, उसे भी लक्ष्य मान कर काम करना है।16-12-e
श्री यादव ने कहा समाजवादी प्रत्याशी ईवीएम की तुलना में बैलेट से ज्यादा जीतकर आए हैं। अयोध्या में राम जन्मभूमि वार्ड से समाजवादी पार्टी जीती हैं। अपनी जीत का भाजपा कुप्रचार करती है। उत्तर प्रदेश में 9 महीनों में भाजपा सरकार ने कोई काम नहीं किया हैं अपराध रूक नहीं रहे हैं। नोटबंदी और जीएसटी से अर्थव्यवस्था तबाह हुई है। बेरोजगारी बढ़ी है। न तो भ्रष्टाचार खत्म हुआ है और नहीं पता चला कि कालाधन कहां चला गया। बिजली की दरें बढ़ा दी गई है जिससे किसान पर बोझ बढ़ेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की कमर टूट जाएगी।
पूर्व मुख्यमंत्री जी ने कहा कि भाजपा स्मार्ट सिटी की बड़ी बातें करती है लेकिन यह स्मार्ट सिटी क्या है और कहां है, इसका अता पता नहीं मिलता है। भाजपा ऐसे ही अफवाहें फैलाती है और झूठ के सपनें दिखाती है। भाजपा सरकारों ने अब तक कोई भी उल्लेखनीय काम नहीं किया हैं। गांव, गरीब, किसान नौजवान सभी परेशान है।
भाजपा ने नगर निगम के महापौर के चुनावों का इस तरह शोर मचाया था जैसे चुनाव सिर्फ नगर निगमों में ही हुआ हो। पूरे राज्य में नगर पंचायत और नगरपालिका परिषद के चुनावों की भाजपा ने चर्चा तक नहीं की। सच्चाई तो यह है कि इन चुनावों में भाजपा बुरी तरह पराजित हुई है।
इस अवसर पर नवनिर्वाचित अध्यक्षों एवं पार्षदों द्वारा एक प्रस्ताव के जरिए श्री अखिलेश यादव का आभार व्यक्त किया गया कि उन्होंने समाजवादी पार्टी का चुनाव निशान देकर सेवा का अवसर दिया। प्रस्ताव में कहा गया कि श्री अखिलेश यादव जी के नेतृत्व में भाजपा की जनविरोधी नीतियों के विरूद्ध संघर्ष में कोई पीछे नहीं रहेगा। नगर पंचायत और नगरपालिका परिषद के अध्यक्षों तथा नगर निगम के पार्षदों ने संकल्प लिया और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी को भरोसा दिलाया कि वे भाजपा से अच्छा काम करेंगे और विकास कार्यों में किसी से पीछे नहीं रहेंगे। वे पूरी ईमानदारी तथा निष्ठा से कार्य करेंगे।
समाजवादी पार्टी के नवनिर्वाचित पार्षद एवं अध्यक्ष उत्साह से लबालब थे। इनमें से सैकड़ों ने सŸाारूढ़ दल के वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों के प्रत्याशियों को पराजित किया था। नगर निकाय के चुनाव में जीते प्रत्याशियों ने कहा कि वे इस बात से गर्वान्वित हैं कि हमारे नेता श्री अखिलेश यादव हैं जो एक बहादुर, ईमानदार और दूरदृष्टि वाले नेता हैं। अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में पांच वर्षों में अखिलेश यादव जी ने राज्य का सर्वतोमुखी विकास किया। अब सन् 2019 में सभी मिलकर भाजपा को पराजित कर देंगे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here
-->









 Type in