Archive | May 3rd, 2012

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई ने वरिष्ठ पत्रकार शीतला सिंह के बड़े पुत्र सत्येन्द्र सिंह की असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

Posted on 03 May 2012 by admin


Comments (0)

मुख्यमंत्री ने गंगा तथा उसकी सहायक नदियों के तटों पर बसे नगरों में निर्माणाधीन एस0टी0पी0 को शीघ्र संचालित करने के निर्देश दिए

Posted on 03 May 2012 by admin

इकोफ्रैंडली रिवर फ्रंट डेवलप्मेण्ट के लिए योजनाएं प्रस्तावित करें-मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने गंगा नदी तथा उसकी सहायक नदियों के तटों पर बसे नगरों में निर्माणाधीन एस0टी0पी0 को शीघ्र पूरा कर इन्हें संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जिन शहरों में सीवर लाइन पड़ गयी है, ऐसे शहरों के मकानों को सीवर लाइन से जोड़ा जाए, ताकि इन नदियों के प्रदूषण को नियंत्रित किया जा सके।
मुख्यमंत्री आज यहां सचिवालय एनेक्सी में उ0प्र0 राज्य गंगा नदी संरक्षण अभिकरण की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय गंगा नदी बेसिन प्राधिकरण के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए इकोफ्रैंडली रिवर फ्रंट डेवलप्मेण्ट की योजनाएं फीजिबिल्टी के आधार पर प्रस्तावित की जायें। इस अवसर पर अभिकरण द्वारा एक प्रस्तुतिकरण किया गया, जिसमें अभिकरण के गठन के उद्देश्य तथा इसके दायित्वों की जानकारी दी गयी।
बैठक में नगर विकास मंत्री श्री मो0 आजम खां, राज्य मंत्री प्रोटोकाल श्री अभिषेक मिश्रा, उपाध्यक्ष राज्य योजना आयोग श्री एन0सी0 बाजपेई, मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री राकेश गर्ग, प्रमुख सचिव नगर विकास श्री प्रवीर कुमार, सचिव मुख्यमंत्री श्रीमती अनीता सिंह सहित सिंचाई, जल निगम, उ0प्र0 प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड एवं अभिकरण के अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अत्याधुनिक रिक्शे निःशुल्क दिये जाने की योजना के सम्बन्ध में विस्तार से विचार-विमर्श किया

Posted on 03 May 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में आज यहां सचिवालय एनेक्सी में सम्पन्न एक बैठक में प्रदेश के रिक्शा चालकों से उनके रिक्शा लेकर उसके बदले उन्हें मोटर/बैटरी/सौर ऊर्जा चालित अत्याधुनिक रिक्शे निःशुल्क दिये जाने की योजना के सम्बन्ध में विस्तार से विचार-विमर्श किया गया। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह योजना राज्य सरकार द्वारा चिन्हित की गई प्राथमिकताओं में शामिल है क्योंकि उनकी पार्टी ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में इस योजना का लागू करने का वायदा किया था।
मोटर चालित रिक्शा योजना को लागू किये जाने के सम्बन्ध में नगर विकास विभाग द्वारा बैठक में एक प्रस्तुतीकरण के माध्यम से योजना के विभिन्न पहलुओं पर जानकारी प्रदान की गई। नगर विकास मंत्री श्री मो0 आजम खाँ ने इस बात पर बल दिया कि रिक्शा चालकों की सहूलियतों को ध्यान में रखकर सही तकनीक के आधार पर रिक्शों का चयन किया जाना चाहिये।
बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि योजना के संचालन के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय प्रशासनिक समिति गठित की जाए। यह भी फैसला लिया गया कि विभिन्न विशेषज्ञों की तकनीकी समिति तथा जनपद स्तर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कार्यान्वयन समिति भी गठित की जाए। इसके अलावा यह भी निर्णय लिया गया कि आधुनिक रिक्शों के सम्बन्ध में निजी क्षेत्र की प्रतिष्ठित कम्पनियों से सम्पर्क कर इनके प्रस्ताव प्राप्त किये जाएं ताकि आधुनिकतम मोटर/बैटरी/सौर ऊर्जा चालित रिक्शों की उपलब्धता सुनिश्चित हो सके।
यह भी तय किया गया कि रिक्शा चालकों को अत्याधुनिक रिक्शे का मालिकाना हक इस शर्त के साथ दिया जाएगा कि वे अपना रिक्शा नहीं बंेचेंगे। इसके अलावा यह फैसला भी लिया गया कि आधुनिक रिक्शों के रख रखाव की विशेष व्यवस्था की जाएगी।
इस मौके पर प्रोटोकाल राज्य मंत्री श्री अभिषेक मिश्र, राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष श्री नवीन चन्द्र बाजपेयी, मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी, प्रमुख सचिव नगर विकास श्री प्रवीर कुमार तथा निदेशक सूडा भी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अधिकारी सुनिश्चित करें कि आवश्यक वस्तुएं लाभार्थियों तक निर्धारित मूल्य पर पहंुचे

Posted on 03 May 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली का कायाकल्प करके आवश्यक वस्तुओं के आवंटन, उठान व वितरण में पारदर्शिता लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने राशन कार्डों के डिजिटाइजेशन तथा वितरण प्रणाली के आॅटोमेशन की कार्रवाई को समयबद्ध करते हुए इनसे सम्बन्धित सूचनाओं को पब्लिक डोमेन में लाये जाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लाभार्थियों को खाद्यान्न निर्धारित मूल्य पर उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।
मुख्यमंत्री आज यहां सचिवालय एनेक्सी में खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा संचालित सार्वजनिक वितरण प्रणाली की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अधिकारी सुनिश्चित करें कि आवश्यक वस्तुएं लाभार्थियों तक निर्धारित मूल्य पर पहंुचे और उनकी कालाबाजारी न हो सके। उन्होंने निर्देशित किया कि अन्य प्रदेशों में लागू की गई माॅडल व्यवस्थाओं का अध्ययन कर सार्वजनिक वितरण प्रणाली से जुड़े अधिकारी ऐसी लीक-प्रूफ व्यवस्था विकसित करें जिससे वास्तविक लाभार्थी तक सामग्री की पहुंच सुनिश्चित हो सके।
श्री यादव ने कहा कि उचित दर की दुकानों को लाभप्रद बनाने के लिए नमक, तेल और दाल जैसी अन्य वस्तुओं की बिक्री किए जाने के प्रस्ताव पर भी शीघ्रता से विचार किया जाए। उन्हांेने सार्वजनिक वितरण प्रणाली में सुधार और उसके कम्प्यूटरीकरण के लिए खाद्य एवं रसद विभाग में ई-प्रोजेक्ट टीम गठित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि विभागीय योजनाओं के प्रभावी पर्यवेक्षण हेतु अभियान चलाकर अधिकारियों/कर्मचारियों के रिक्त पदों पर भर्ती की कार्रवाई की जाए।
मुख्यमंत्री ने अपेक्षा की कि भारतीय खाद्य निगम गेहँू के भण्डारण हेतु अतिरिक्त क्षमता सृजित करे ताकि किसानों को उनकी उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य मिल सके। उन्होंने कहा कि निगम को कम से कम 10 लाख टन गेहँू ऐसे राज्यों में भेजना चाहिए जहां भण्डारण की क्षमता उपलब्ध है। उन्होंने गेहूँ की खरीद बढ़ाने एवं डिस्टेªस सेल रोकने के लिए प्रतिष्ठित निजी संस्थाओं को बल्क पर्चेज की अनुमति देने की बात भी कही।
सार्वजनिक वितरण प्रणाली की विस्तृत समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने इस बात पर बल दिया कि गरीबों तक अनाज, चीनी और मिट्टी का तेल आदि निर्धारित मूल्य पर पहुँचाया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था लागू की जाए, जिसमें लोगों विशेषकर गरीबों तक आवश्यक वस्तुएं नियमित रूप से पहुंचती रहें। साथ ही विभिन्न स्तरों पर लीकेज के कारण हो रहे सरकारी धन के दुरुपयोग को भी रोका जाए।
बैठक में नगर विकास मंत्री श्री मो0 आजम खाँ, खाद्य एवं रसद मंत्री श्री रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भइया’, मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी, प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद श्री बलविन्दर कुमार सहित अन्य विभागीय अधिकारियों के अलावा भारतीय खाद्य निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक श्री सिराज हुसैन एवं भारत सरकार के खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के उपभोक्ता मामलों के संयुक्त सचिव डा0 डी0 भल्ला भी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय किसान यूनियन (अ) का धरना सम्पन्न,सौंपा माॅगपत्र

Posted on 03 May 2012 by admin

भारतीय किसान यूनियन (अ) ने सात सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को भेजा ।
भारतीय किसान यूनियन के एक दिवसीय कार्यक्रम में यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चैधरी ऋषिपाल अम्बावता ने किसानो से भरा तिकोनिया पार्क मे यूनियन के कार्यकर्ताओ पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हरियाणा मे वृद्धा पेंन्शन १५०० रु० प्रतिमाह है परन्तु उ०प्र० मे नही ये दोहरी नीति है ।
उन्होेने कहा कि जहां कांग्रेस की सरकार है वहा कई योजनाएं चलाई जा रही है । श्री अम्बावता ने कहा कि प्रदेश की सपा सरकार किसानो के वजह से बनी है मुख्यमंत्री अखिलेश यादव किसान के बेटे है उन्हे किसानो के लिए काम करना पडेगा ।
उन्होने आगे कहा कि हम सरकार हो छरू माह का समय देते है यदि छरू माह में वृद्धा पेन्शन १५०० सौ नही हुआ तो इसके लिए आन्दोलन होगा साथ ही उन्होेने कहा कि उ०प्र० मे किसानो का उत्पीड़न हो रहा है प्रदेश सरकार को इस पर अविलम्ब अंकुश लगाना चाहिए । यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव चैधरी हृदय राम वर्मा आज बहुत भावुक स्वर में सभा को सम्बोधित कर रहे थे।
श्री वर्मा ने कहा कि मेरे लाख प्रयास के बाद भी संगठन में कुछ लोग तोडफोड का काम कर रहे है । उन्होने कहा कि संगठन को चालने मे मैने बहुत कुछ गवायां है और आज भी मै संगठन के सभी पद त्यागने को तैयार हूं परन्तु संगठन चलना चाहिए राष्ट्रीय महा सचिव चैधरी हृदय राम वर्मा ने कहा कि संगठन में जो भी सदस्य पदाधिकारी या किसान भाइयों को जब भी मेरी आवश्यकता पडी मै उनकी सेवा में उपस्थित रहा यह मेरा चरित्र है यही कारण है कि मेरी एक आवाज पर जनपद के कोने कोने से किसान भाई पहुच जाते है ।
वही पत्रकारो के सवाल पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अम्बावता ने कहा कि जो लोग संगठन को तोडने या कमजोर करना चाह रहे है उनको बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा । संगठन किसानो कि लडाई उनके हितो की रक्षा करने के लिए है दलाली करने या फोकस बनाने के लिए नही है ये भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक संगठन है इसके नाम को बदनाम या बेचने वाले बर्दाश्त नही किए जाएंगें ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भ्रष्ट पुलिसकर्मी के कारण एस0पी0 व थानाध्यक्ष की साख दाॅव पर

Posted on 03 May 2012 by admin

थाना कुडवार के   क्षेत्रीय दलाल व भ्रष्ट पुलिसकर्मी के संरक्षण मे पुष्टाहार, गैस रिफलिंग व कबाड का अवैध कारोबार अपने चरम पर है । शासन प्रशासन सब कुछ जानते हुए भी उस पर अकुंश लगाना मुनासिब नही समझती ।
कुडवार कस्बा क्षेत्र मे प्रतिदिन लाखो रुपये का अवैध कारोबार धडल्ले से चल रहा है । गौरतलब हो कि खाद्यान्न गोदाम पर कुछ भ्रष्ट कोटेदार कागजी कोरम पूरा होते ही अपने ग्राम पंचायत का आंवटित गेंहू चावल विचैलिये के हवाले कर मोटी रकम ले लेती है वही विकास खण्ड मुख्यालय से उठने वाली पुष्टाहार पंजीरी विचैलिए के माध्यम से कुडवार कस्बे मे स्थित परचून व किराना की दूकानो पर जा पहुंचती है । जहां कस्बा दुकानदार ग्रामीण अंचलो मे स्थित दुकानदारो को मोटी रकम लेकर पशु आहार के रुप में देता है ।
दूसरे तरफ गैस रिफलिंग का कार्य अवैधानिक तरीके से कुडवार कस्बे मे किये जा रहा है खुले आम हो रहे अवैध करोबार में पुलिस का भ्रष्ट सिपाही लालता यादव पूर्ण रुपेण से सक्रिय हैं,जो तेज तर्रार एस०पी० व ईमानदार  छवि वाले थानाध्यक्ष को बदनाम कर रहे है । ऐसे मे क्षेत्रीय दलाल व पुलिसकर्मी की संलिप्ता क्षेत्र मे चर्चा का विषय बना हुआ है

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

किसानों को गेहॅू के समर्थन मूल्य पर सौ रूपए प्रति क्विंटल का बोनस देने की घोषणा करे

Posted on 03 May 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने राज्य सरकार से मांग की है कि वह भाजपा शासित मध्य प्रदेश सरकार की तर्ज पर उ0प्र0 में भी किसानों को गेहॅू के समर्थन मूल्य पर सौ रूपए प्रति क्विंटल का बोनस देने की घोषणा करे। प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि प्रदेश में चल रहे सरकारी गेहूूं क्रय केन्द्रों पर किसानों को ठगा जा रहा है। खरीद केन्द्रों पर मानक के अनुरूप गेहूूं की तौल नहीं कराई जा रही और सरकार दावों के बावजूद विचैलियों की सक्रियता के कारण किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य नहीं मिल पा रहा है।
श्री पाठक ने कहा कि म0प्र0 की भाजपा सरकार किसानों के हितों को लेकर सजग व सख्त है। इसी कारण वहां के किसान सीधे सरकारी क्रय केन्द्रों पर जाकर अपना गेहॅूं बचे रहे हैं और सरकार द्वारा घोषित समर्थन मूल्य के अलावा 100 रू0 प्रति क्विंटल की दर से बोनस का भी लाभ उठा रहे हैं। पिछले वर्ष मध्य प्रदेश सरकार ने 496 करोड़ रूपए इस मद बांटा था। वर्तमान खरीद वर्ष में अभी तक 417 करोड़ रूपए गेहूं खरीद में बोनस के रूप में किसानों को प्राप्त हो चुके हैं। जाहिर है यदि उ0प्र0 में भी सरकार ने वोनस दिए जाने की घोषणा की होती तो किसानों को अतिरिक्त लाभ होता।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा उ0प्र0 में  राज्य सरकार द्वारा सरकारी क्रय केन्द्रों पर गेहूं खरीद के लिए बनाई गई नीतियों को धता बताते हुए बिचैलिए अधिकारियों से गठजोड़ कर किसानों के हक को लूट रहे हैं। सरकारी क्रय केन्द्रों पर कमीशनबाजी चल रही है। श्री पाठक ने मुख्यमंत्री से प्रश्न किया कि जब वे किसानों के साथ शत प्रतिशत न्याय किए जाने का दावा हुए तो फिर सरकारी केन्द्रों पर हो रहे किसानों के शोषण को गंभीरता से क्यों नहीं ले रही है ? भाजपा प्रवक्ता ने सरकार से मांग की कि वह किसानों को गेहूूं खरीद पर अविलम्ब सौ रू0 बोनस देने की घोषणा करते हुए गेहूं क्रय केन्द्रों पर सक्रिय बिचैलियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए और घटतौली को रोके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जिला स्तर पर संचालन समिति गठित कर संगठनात्मक गतिविधियों को संचालित करेगी

Posted on 03 May 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने स्थानीय निकाय चुनाव सिम्बल पर लड़ने का फैसला किया है। प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने बताया कि स्थानीय निकाय चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए पार्टी क्षेत्र व जिला स्तर पर संचालन समिति गठित कर संगठनात्मक गतिविधियों को संचालित करेगी। उन्होंने बताया स्थानीय निकाय चुनाव के समय ग्रामीण इलाकों में पार्टी का सदस्यता अभियान चलाया जाएगा तथा चुनाव के बाद नगरीय इलाकों में सदस्यता अभियान चलेगा। उन्होंने बताया कि अब भाजपा की नगरीय क्षेत्रों की इकाई वार्ड होगी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में न्यूनतम इकाई ग्रामसभा होगी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई ने आज पार्टी मुख्यालय पर आयोजित पार्टी के कोर गु्रप की बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए पत्रकारों को बताया कि पार्टी संगठन को और अधिक प्रभावी करने के लिए मंडल इकाइयों का व्यवहारिक अध्ययन कर इसे और मजबूत बनाया जाएगा। डा0 बाजपेयी ने प्रदेश की बिगड़ी कानून व्यवस्था पर राज्य सरकार को घेरते हुए कहा कि राज्य में सपा के सत्तारूढ़ होने के बाद से हत्या, लूट व बलात्कार की घटना बेतहाशा बढ़ी हैं। उ0प्र0 में सपा सरकार बनने के बाद अब तक लगभग 292 हत्यांए, 12 बलात्कार, 208 लूट की घटनाएं हो चुकी हैं। इन घटनाओं को अंजाम देने में बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ताओं का हाथ रहा है। यही नहीं कई जगहों पर तो सत्तारूढ़ दल के लोगों ने पुलिस कर्मियों को ही अपना निशाना बना डाला। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान माहौल में उ0प्र0 की जो तस्वीर सामने आई है उससे नहीं लगता कि जिस विश्वास के साथ जनता ने जनादेश दिया है, उस पर प्रदेश की सपा सरकार खरी उतर पाएगी। उन्होंने कहा कि यद्यपि भाजपा ने तय किया था कि नई सरकार को कुछ दिन काम करने का समय दिया जाएगा लेकिन प्रदेश में हो रहे अन्याय के खिलाफ भाजपा चुप नहीं बैठेगी।
डा0 बाजपेई ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने अपने घोषणा-पत्र में किसानों को गेहूं की लागत मूल्य से डेढ़ गुना दाम देने की बात कही थी लेकिन अभी तक लागत मूल्य तय करने के लिए आयोग का गठन ही नहीं हुआ, देने की बात तो कोसों दूर है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में गेहॅू क्रय केन्द्रों पर भ्रष्टाचार का बोलबाला है। अस्सी से नब्बे रूपए तक प्रति बोरा कमीशन लिया जा रहा है। हमीरपुर जिले में एक गेहूं क्रय केन्द्र पर हुई घटना का हवाला देते हुए डा0 बाजपेई ने कहा कि वहां किसानों से प्रति बोरा 85 रू0 कमीशन मांगा जा रहा था। भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा धरने पर बैठने के बाद समस्या का निदान हुआ तथा क्रय केन्द्र प्रभारी के ऊपर एफआईआर दर्ज हुआ।प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि पार्टी मुख्यालय पर हुई भाजपा प्र्रदेश कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई ने की।  बैठक में स्थानीय निकाय चुनावों के संदर्भ में व्यापक चर्चा हुई  साथ ही संगठनात्मक विषयों पर भी विचार-विमर्श हुआ। बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी नरेन्द्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र, पूर्व राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संजय जोशी, प्रदेश सहप्रभारी राधा मोहन सिंह, राष्ट्रीय सचिव अशोक प्रधान व संतोष गंगवार, सांसद लखनऊ लालजी टण्डन, नेता विधानमंडल दल हुकुम ंिसह, नेता विधान परिषद नेपाल सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री राकेश जैन, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह, केशरीनाथ त्रिपाठी, रमापति राम त्रिपाठी एवं सूर्य प्रताप शाही उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आकस्मिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया

Posted on 03 May 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने वरिष्ठ पत्रकार एवं दैनिक जनमोर्चा के सम्पादक शीतला सिंह के ज्येष्ठ पुत्र श्री सत्येन्द्र कुमार सिंह के आकस्मिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति हार्दिक सहानुभूति व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की है।    ज्ञातव्य है कि श्री सत्येन्द्र सिंह कल एक मार्ग दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल हो गये थे और उन्हें यहाँ ट्रामा सेण्टर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, जहाँ आज उनकी मृत्यु हो गयी। सत्येन्द्र सिंह ग्राम खड़भडि़याँ, तहसील मिल्कीपुर, जनपद फैजाबाद के पूर्व प्रधान थे। उनका दाह संस्कार कल प्रातः फैजाबाद के जमथरा घाट पर होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अधिकारी जनता की सुनें, लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी

Posted on 03 May 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि वायदे निभाने और गरीबों की भावनाओं को महसूस करने के साथ मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने प्रशासन को पटरी पर लाने के लिए सख्ती भी शुरू कर दी है। अधिकारियों को जन समस्याओं के समाधान के लिए सचेत करते हुए उन्होने स्पष्ट आदेश दिया है कि अधिकारी जनता की सुनें, लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।
मुख्यमंत्री के जनता से भेंट कार्यक्रम में जिस तरह हजारों की भीड उमड़ रही है उससे जाहिर होता है कि पिछले पांच सालों से किस कदंर उसका उत्पीड़न हुआ है। यदि उनका समय से निस्तारण हो गया होता तो आज इतने फरियादी नहीं होते। मुख्यमंत्री जी ने इसीलिए अपने कार्यालय को भी निर्देशित किया है कि वह हर फरियादी के आवेदन पर कृत कार्यवाही की भी सूचना दे।
जहाॅ तक वायदे निभाने की बात है मुख्यमंत्री जी अब तक घोषणापत्र में किए गए वायदों को एक-एक कर निभाने में लगे हुए हैं। डेढ महीने की अवधि में ही उन्होने जनता को राहत देनेवाले कई निर्णयों में रूचि ली है। सड़क निर्माण, यातायात सुधार, छात्रसंघ बहाली, मुस्लिम छात्राओं को विशेष छात्रवृत्ति, कब्रिस्तानों पर चहारदीवारी, किसानों को उपज का उचित काम दिलाने के लिए सीधी खरीद , समय पर खाद बीज की उपलब्धि  आदि के निर्णयों से जनता को बहुत राहत मिल रही है। किसानों की जमीन कर्ज के कारण बिकने न पाए इसकी ताकीद कर दी गई है। कानून का राज बना रहे और इस सुखद माहौल में नए उद्योग लग सके इसके लिए बाहरी पूंजी  की भी व्यवस्था मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में है।
मुख्यमंत्र.ी जी ने मिड डे मील बनाने वाले रसोइयों और आंगनबांडी कार्यकत्रियों की समस्याओं के समाधान के लिए भी अधिकारियों को निर्देषित किया है और लोकतंत्र सेनानियों की पेंशन तथा अन्य सुविधाएं बहाल करने की घोषणा कर उनके विश्वास को पुख्ता किया है। इससे सबको भरोसा है कि समाजवादी पार्टी वास्तव में जो कहती है, वही करती है।
पिछले पांच सालों में भ्रष्टाचार ने प्रदेश की प्रगति अवरूद्ध की है। मुख्यमंत्री जी ने इसपर दृढ़ संकल्प के साथ अंकुश लगाने के भी कदम उठाए हैं।  बसपाराज में हुए भ्रष्टाचार की जांच के साथ विभिन्न विभागों में भी जमा दलाल किस्म के अफसरों को हटाने का क्रम जारी है। प्रदेश के शासनतंत्र में बदलाव मुख्यमंत्री जी ने जो कदम उठाए हंै उससे लोगों को बदलाव का एहसास तो होने ही लगा है और विश्वास भी कि अब पहले जैसी कुव्यवस्था नहीं चलेगी, परिवर्तन अवश्यम्भावी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2012
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in