Archive | May 7th, 2012

पिछड़े वर्ग की 17 जातियों केा अनुसूचित जाति की सूची में शामिल किये जाने का पुरजोर विरोध किया गया

Posted on 07 May 2012 by admin

प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में आज उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति/जनजाति विभाग के नेताओं की एक बैठक पूर्व मंत्री श्री राज बहादुर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में अनु0जाति/जनजाति विभाग के चेयरमैन श्री रामकृष्ण(सेवानिवृत्त आई.ए.एस.) मौजूद रहे। बैठक का संचालन अनु.जाति/जनजाति विभाग के प्रवक्ता श्री राम नरेश भारती ने की।
यह जानकारी देते हुए अनु.जाति/जनजाति विभाग के प्रान्तीय सचिव के0के0 आनन्द एडवोकेट ने बताया कि बैठक में मौजूद नेताओं द्वारा कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा की गयी।
श्री आनन्द ने बताया कि बैठक में मौजूद वक्ताओं द्वारा उ0प्र0 सरकार द्वारा प्रस्तावित पिछड़े वर्ग की 17 जातियों केा अनुसूचित जाति की सूची में शामिल किये जाने का पुरजोर विरोध किया गया। मांग की गयी कि उ0प्र0 में दलित समाज का प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाये व जनपदों में जनसंख्या के अनुपात में जिलाध्यक्ष व शहर अध्यक्ष बनाये जायें।
श्री आनन्द ने बताया कि इसके साथ ही भारत सरकार द्वारा अनु.जाति/जनजाति के कल्याण के लिए चलायी जा रही योजनाओं का लाभ दलित वर्ग के लोगों को दिलाये जाने हेतु मई/जून माह से संघर्ष किये जाने की कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा की गयी। बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि उ0प्र0 में सरकारी नौकरियों में पदोन्नति में आरक्षण समाप्त किये जाने के फैसले के खिलाफ कांग्रेस के दलित वर्ग के कार्यकर्ता भारत सरकार से इस व्यवस्था को पुनः बहाल किये जाने के लिए मांग करेंगे। इसके साथ ही उ0प्र0 में चल-अचल सम्पत्ति व शासन-प्रशासन में दलित समाज की समुचित भागीदारी सुनिश्चित किये जाने हेतु मांग की गयी।
उन्होने बताया कि उपरोक्त बिन्दुओं पर चर्चा करने के उपरान्त एक राय होकर सभी नेताओं ने जिला एवं मंडलवार जनजागरण व धरना-प्रदर्शन किये जाने का निर्णय लिया।
बैठक को मुख्य रूप से श्री के0के0 आनन्द, श्री विजय बहादुर, श्री श्रीकृष्ण, श्री होरी लाल, श्री मुन्ना लाल भारती, श्री के0के0 रावत, श्री छवीन्द्र कुमार आदि दलित नेताओं ने सम्बोधित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अपराध करो जाओ जेल पुलिस का शिकन्जा चार सौ अन्दर

Posted on 07 May 2012 by admin

जनपद हरदोई पुलिस ने अपराध और अपराधियों पर अपना दबाव बनाने का प्रयास काफी तेज कर दिया है वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आर0के0श्रीवास्तव के निर्देश पर पूरे जिले में एक अभियान चलाकर विभिन्न धाराओं में वांछित व्यक्तियों को पकड़ कर जेल भेजा गया इन 15दिनों के भीतर करीब 400लोगों को जेल पहुँचाया गया अभियान की कमान जनपद पुलिस के अपर पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर धर और पश्चिमी अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने संयुक्त रूप से सम्भाली है पुलिस को इस तेज कार्यवाही से जिले के अपराधियों में खौफ समा गया है। अलग-अलग धाराओं में 55लोगों को बिना जमानती वारन्ट के जेल भेजा गया 87अपराधी को वांछित अपराधियों को डूढ़कर निकाला और जेल भेजा मारपीट के अपराधियों की गिरफ्तारी में 194 लोगों को जेल के सींखचों के अन्दर डाला गया। इस प्रकार कोतवाली देहात पुलिस ने 30 शहर कोतवाली पुलिस ने16, अतरौली पुलिस ने 14 माधौगंज पुलिस ने 11 थाना सण्डीला पुलिस ने 10 के अलावा कछौना कासिमपुर, बिलग्राम, बघौली में भी क्रमशः 5, 6, 4 की क्रम संख्या में लोगों को जेल भेज कर कार्यवाही की गई एएसपी पूर्वी राकेश धर के  अनुसार इस कार्यवाही में और तेजी लाई जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सार्वजनिक वितरण प्रणाली को और मजबूत बनाया जायेगा

Posted on 07 May 2012 by admin

ऽ    दुकानदारों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही  डी0एम 0

जिलाधिकारी राकेश कुमार ने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली को और अधिक चुस्त दुरुस्त बनाया जायेगा ताकि उपभोक्ताओं को सही व उचित दर पर खाद्य वस्तुओं तथा किरोसिन मिल सके ।
उन्होने जिला र्पू्र्ति अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि वे यह सुनिश्चित कराए कि सभी उचित दर की दुकानो पर बोर्ड स्थापित हो तथा बोर्ड में दुकान खुलने का समय खाद्य वस्तुओं के उपलब्धता की मात्रा तथा रेट अंकित हो उन्होने कहा कि वे स्वयं तथा उनके अधीनस्त र्पू्र्ति निरीक्षक के साथ अधिक से अधिक क्षेत्रो, दुकानो का निरन्तर भ्रमण सुनिश्चित करें ।
ग्रामीण क्षेत्रो में सम्बन्धित उपजिलाधिकारी भी निरीक्षण करें उन्होने कहा कि खाद्य सामाग्री तथा किरोसिन का समय से उठान तथा समय से वितरण किया जाय कोटेदार के वितरण रजिस्टर को प्रतिमाह सत्यापित किया जाय ।जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसी शिकायतें प्राप्त होती रहती है कि कोटेदार द्वारा उपभोक्ताओं के राशन कार्ड अंकन हेतु रख लिए जाते है और सामान उपभोक्ताओ को नही दिये जाते उसका भी अंकन कर लिया जाता है ।
उन्होने कहा कि जिला पूर्ति अधिकारी छापा डाले यदि कोई ऐसा दुकानदार दोषी पाया जाय तो उसके विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाय ।  जिलाधिकारी ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाय कि बी०पी०एल० तथा अन्तोदय कार्ड धारको को निर्धारित मात्रा से तथा निर्धारित दर पर खाद्यान का वितरण हो । काला बाजारी रोकने तथा मुनाफा खोरी रोकने के लिए जिला र्पू्र्ति अधिकारी टीम गठित कर छापे की कार्यवाही सुनिश्चित करें । दोषी पाए जाने पर सम्बन्धित के विरुद्ध कडी कार्यवाही की जाय ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नगर में खुलेआम हो रहा हैं नशे का कारोबार,प्रशासन मौंन

Posted on 07 May 2012 by admin

ऽ    युवा बने या बिगडे ,पुलिस को धन उगाही से मतलब

जनपद सुलतानपुर के शहरी क्षेत्रो में नवयुवक नशे के आदी बनते जा रहे है । अराजक तत्व खुले आम नशे का व्यापार कर रहे हैं ।
गौरतलब हो कि जनपद में नवागंतुक पुलिस अधीक्षक के आगमन और उनकी कार्य प्रणाली से आम जनता की उम्मीदंे बढने लगी थी मगर नगर की चैकियों पर हुए स्थानान्तरण से स्थिति में सुधार की जगह और शिथिलता व लापरवाही दिखने लगी है पुलिस कप्तान की सकारात्मक सोच के विपरीत चैकियों पर तैनात नये नबेले अनुभवहीन अव्यवहारिक फिल्मी दरोगा अभी तक अपने कर्तव्यों और कप्तान की मंशा को नही समझ पा रहे है न ही आम जनता की उम्मीदो पर ही खरे उतर रहे है ।
और तो और ये नये दरोगा वर्दी और रिवाल्वर के रौब में ये भी भूल गये है कि इन्हे चैकियों का प्रभार क्यों दिया गया हंै । मीडिया की खबरो या फोन काल को रिसीब करना ये मुनासिब नही समझते जबकि वाहन चलाते हुए फोन से लगातार ये चिपके रहते है । माना जा सकता है कि ये युवावस्था का प्राकृतिक रोग है और उससे ये भी पीडित है जब भी इन्हे फोन करिये ये व्यस्त मिलेगे या नाट रिचेवल मिलेगें ।
ये दरोगा फोन पर पीडि़त या मीडिया की सूचना सुनना नही चाहते ।  इसी का नतीजा है कि निराला नगर, शास्त्री नगर, गभडिया, लक्ष्मणपुर आदि चैकियों के ये प्रभारी न तो दिन मे अपने क्षेत्र मे दिखते है न रात्रि में ही कही दिखते है ।सुबह शाम स्कूल टाईम में ये लोग चैकियों की जगह आराम फरमाते रहते है जिसका नतीजा यह है कि मोहल्ले की सड़को पर नसेडि़यों और अराजक तत्व खुलेआम स्मैक बेचते लडते झगडते मिलेगे मानो जिले में कानून का नही नये माफियाओं का राज है ।
यही कारण है कि आये दिन नगर में चोरियों और छिनैती की वारदातें बढ रही है ज्यादा तर की शिकायत आम जनता पुलिस से करना ही नही चाहती चूंकि अब चैकियों, कोतवाली और १०० नम्बर का फोन उठता ही नही न ही कोई सुनने वाला है चैकियों पर ताला बन्द रहता है मोबाईल नाट रिचेवल रहता है जिससे इन नये अपराधियों की पौध हर तरफ लहलहा रही है और टोका टाकी चेकिंग न होने से अवैध असलहो से लैस युवा खुले आम घूम रहे है ।
नगर की जनता ने पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि स्वयं एक बार निरीक्षण कर इन नसेडि़यों से आम जनता को सुरक्षा दिलायें ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 07 मई, 2012 को शास्त्री भवन (एनेक्सी) में सी0आई0आई0 के प्रतिनिधयों के साथ बैठक करते हुए

Posted on 07 May 2012 by admin

cm-photo-07-may-2012-001

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने पूर्व विधायक स्व0 कप्तान सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की

Posted on 07 May 2012 by admin

सराय दौलत, कन्नौज में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में सम्मिलित हुए मुख्यमंत्री

cm-photo-07-may-2012उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव आज जनपद कन्नौज के ग्राम सराय दौलत पहुंचकर पूर्व विधायक स्व0 कप्तान सिंह यादव की स्मृति में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में सम्मिलित हुए। उन्होंने स्व0 कप्तान सिंह यादव के चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
मुख्यमंत्री ने स्व0 कप्तान सिंह यादव के पुत्र तथा विधायक छिबरामऊ (कन्नौज) श्री अरविन्द सिंह यादव सहित अन्य परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि स्व0 कप्तान सिंह यादव के अधूरे कार्याें और सपनांे को पूरा करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने यह भी कहा कि स्व0 कप्तान सिंह यादव ने समाजवाद की अलख जगाते हुए हमेशा किसानों, मजदूरों और बेरोजगारों के हितों के लिए संघर्ष किया।
ज्ञातव्य है कि श्री कप्तान सिंह यादव का गत 24 अप्रैल, 2012 को लखनऊ में निधन हो गया था।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सभी नगर निकायों में 8 मई को मतदाता जागरूकता मेले लगेगें

Posted on 07 May 2012 by admin

नाम सम्मिलित/अपमार्जन हेतु दाबे प्राप्ति हेतु वार्ड वार काउण्टर बनेगें
जिलाधिकारी द्वारा नागरिको से सहभागिता हेतु अपील

dm-agra-hold-meeting-of-revised-electoral-roll-awareness-campaignजिलाधिकारी अजय चैहान ने बताया है कि नगरीय निकाय निर्वाचन हेतु निर्वाचन नामावली के रेगुलर अपडेशन के दौरान निर्वाचक नामावली में नाम सम्मिलित कराने हेतु मतदाताओं को जागरूक करने के लिए 8 एवं 13 मई को सभी नगरीय निकायो में मतदाता जागरूकता मेले आयोजित किये जा रहे हैं। उन्होंने निर्देश दिये है कि इन तिथियों पर परिवद्र्वन/अपमार्जन/संशोधन हेतु काउण्टर की व्यवस्था सुनिश्चित करें जहां पर नागरिको से दाबे/आपत्तियां निर्धारित प्रारूप पर प्राप्त की जा सके।
जिलाधिकारी विकास भवन सभागार में निर्वाचन की तैयारियांे और मतदाता जागरूकता मेलों के आयोजन की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने ं कहा कि 8 मई को प्रातः 10 बजे से सायंः 07 बजे तक सभी नगर निगम, नगर पालिका पंचायत, नगर पंचायत मुख्यालय पर मेले आयोजित कराये तथा इस अवसर पर प्राप्त सभी प्रपत्रों को अनिवार्य रूप से सूचीबद्व करें। मेले से सम्बन्धित काउण्टर पर बी0एल0ओ0 तथा नियुक्त कर्मचारी समय से उपस्थित रहे। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों तथा खण्ड विकास अधिकारियों को भी निर्देश दिये कि  मेलों के सम्बन्ध में जानकारी हेतु माइकिंग द्वारा प्रचार सुनिश्चित करायें। मेलों के आयोजन स्थल पर आवश्यकतानुसार टेन्ट तथा पेयजल हेतु टैंकर आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने नागरिकों से भी अपील की है कि लोकतंत्र में जागरूक नागरिक बनकर अपना नाम वोटर लिस्ट में अवश्य दर्ज करा कर जन सहभागिता सुनिश्चित करें और मतदाता जागरूकता मेलों में उपस्थित होकर अपने फार्म भर कर जमा करा दें।
श्री चैहान ने बताया कि रेगुलर अपडेशन के अन्तर्गत परिवर्धन, या अपमार्जन हेतु दावे-आपत्तियां दाखिल करने के लिए पहले एक रूपया निर्धारित शुल्क देय होता था, जिसे वर्तमान समय में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा समाप्त कर दिया गया है।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जिन नगर निकायों में एक मतदान केन्द्र पर पांच या पांच से अधिक मतदान स्थल बनाये गये हैं ऐसे केन्द्रो का उप जिलाधिकारी तथा खण्ड विकास अधिकारी स्वयं निरीक्षण कर लें। यदि उन केन्द्रो पर पर्याप्त संख्या में कमरे या स्थान उपलब्ध न हो तो अन्यत्र शासकीय भवनों में मतदान केन्द्र बनाये जाने हेतु प्रस्तावित स्थल सहित आख्या प्रस्तुत करे।
उन्होंनें बताया कि नगर निगम के महापौर तथा पार्षदों के निर्वाचन ई.वी.एम. से कराये जायेगें तथा अन्य निकायों-नगर पालिका व टाउन एरिया के मतदान पूर्व की भांति मतपत्र द्वारा ही कराये जायेगें। ई.वी.एम. की प्रथम स्तरीय जांच (F.L.C) कार्य प्रारम्भ हो गया है।

इस कार्य हेतु इलैक्ट्रानिक कारपोरेशन आफ इण्डिया लि0 (EICL) के कार्मिक आगरा पहुंच चुके हैं।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डा0 रूपेश कुमार, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) जगदीश सहित सभी उप जिलाधिकारी , तहसीलदार, खण्ड विकास अधिकारी आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

UP State Chess Championship from Today

Posted on 07 May 2012 by admin

UP Chess Sports Association an affiliate of all India Chess Federation is organising seventh UP State Chess Championship from to day at Lucknow at capital Centre Hazratganj.
Top Four players from the tournament will be selected on merit basis to represent UP State in forthcoming national to be organised by Andhra Pradesh Chess Association at Tirupathi from 18th May to 28 May 2012. The second rounded players of UP and top seeded in the tournament Mr. Shailendra Bajpai of Ghaziabad. Second seeded Deepal Katiyar, Lucknow, Third seeded A.P. Joshua of Allahabad four seeded Mohd. Irshad of Meerut, fifth seeded Gajendra Singh of Mainpuri (all have International Rating) along with 35 rated  and 40 players of various  groups totaling 80 players are participating in the prestigious tournament of the UP State.
Cash prizes worth Rs. 25,000/- will be awarded to the winners. Top four players will get the entry fee, railway fare and daily allowance for National championship will be provided by the Association.
Apart  from main group there are prizes for women, U-15 & U-7 boys &, Girls. The chief Arbiter will be Mr. A.K. Raizada (National Arbiter) and Mr. Hemesh Saxena will be deputy chief arbiter.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विश्व संवाद केन्द्र में नारद जयंती पर विश्व पत्रकारिता दिवस एवं पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन

Posted on 07 May 2012 by admin

नारद के चैरासी सूत्र हैं पत्रकारिता के शाश्वत सिद्धान्त
देवर्षि नारद के चैरासी सूत्र वस्तुतः पत्रकारिता के शाश्वत सिद्धान्त हैं। इनसे प्रेरणा लेकर मीडिया जगत समाज के समक्ष आदर्श प्रस्तुत कर सकता है। उक्त बातें प्रख्यात पत्रकार  एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के. विक्रम राव ने कही। उन्होंने  फ्रांस और उत्तर प्रदेश के चुनावी सन्दर्भ में  नारद जयन्ती की चर्चा की। उन्होंने कहा कि लोक कल्याण के अनुरूप काम करने वालोें को ही सत्ता में वापसी संभव होती है। नारद जी ने लोककल्यााण को ही सर्वाधिक महत्व दिया। नारद जी आज भी प्रासंगिक हैं। उन्होंने कर्तव्यपरायणता का सन्देश दिया। यह आज के पत्रकारों के लिए भी उपयोगी है। सृजन ही समाचार का आधार होना चाहिए। उन्हें निराकरण भी देना चाहिए। नारद जी ने ईमानदार पत्रकारिता का संदेश दिया। वह घटनास्थल पर उपस्थित रहते हैं। घटना क्या है, केवल यह नहीं बताया।  घटना क्या हुई इसको उजागर किया।समाधान दिया। इसके बाद भी वह आसक्त नहीं। वह ज्योतिष विज्ञान का भी जनहित में प्रयोग करते हैं।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि राष्ट्रधर्म पत्रिका के संपादक आनन्द मिश्र अभय  ने कहा कि नारद जी सदैव भ्रमण करते हैं उनका उद्देश्य  जनहित है। वह सभी के विश्वास पात्र हैं। लोककल्याण में निःस्वार्थ समर्पित व्यक्ति ही अपनी विश्वसनीयता कायम कर सकता है। नारद जी का जीवन इसकी प्रेरणा देता है। पत्रकारों को अपनी विश्वसनीयता बनाने का सतत प्रयास करना चाहिए।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी के सदस्य अशोक बेरी ने कहा कि पत्रकार समाज को दिशा देने वाले हैं। इसके लिए उनका चिन्तन सकारात्मक होना चाहिए। राष्ट्र और समाज के हित को सर्वोच्च मानना होगा। भावी पीढी को भारतीय संस्कृति के अनुरूप संस्कारवान बनाना पत्रकारों का दायित्व है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कैनविज टाइम्स के संपादक प्रभात रंजन दीन ने कहा कि नारद जी जिज्ञाषु हैं। उनकी जिज्ञासा सार्थक परिणाम की ओर ले जाती है। वह अनुभूतियों से प्रेरित पत्रकार हैं।  उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचारों की खबर को हाशिए पर रखना अपराध है। नारद से पे्ररणा लेने वाला पत्रकार कायर नहीं हो सकता। उन्होंने हिन्दुओं से संबंधित मामलों पर सरकार और पत्रकारिता के दोहरे मापदण्डों को अनुचित बताया। मजहबी भावना से ऊपर उठकर सच्चाई को कहने का साहस होना चाहिए।

समारोह में पत्रकारों को श्रीफल, शाल एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वाले पत्रकारों में हिन्दुस्तान रायबरेली के अखिलेेश ठाकुर, कन्तराज यादव दैनिक जनमोर्चा अम्बेडकरनगर, कमलाकान्त सुंदरम हिन्दुस्तान फैजाबाद, अरुण कुमार मिश्र दैनिक जागरण गोण्डा, अरुण कुमार दीक्षित  डीएनए उन्नाव, बृजेश कुमार गुप्ता निष्पक्ष प्रतिदिन श्रावस्ती, अनुराग अस्थाना, दैनिक आज कानपुर, अशोक मिश्रा लोकमत लखनऊ को सम्मानित किया गया। शिशु मन्दिर इन्दिरा नगर की बालिकाओं ने सरस्वती वन्दना वन्देमातरम् प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय मंत्री पुरुषोत्तम नारायण सिंह, हिन्दू  जागरण मंच के क्षेत्रीय संगठन मंत्री शिव कुमार, उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखण्ड के प्रचार प्रमुख कृपाशंकर, प्रान्त प्रचारक संजय , क्षेत्र सेवा प्रमुख नवल किशोर, लखनऊ जनसंचार संस्थान के निदेशक अशोक सिन्हा, डा. दिलीप अग्निहोत्री, नन्द किशोर श्रीवास्तव, मृत्यंजय दीक्षित, बृजनन्दन यादव  सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।
कार्यक्रम के संयोजक भारत सिंह व धीरज त्रिपाठी थे। विश्व संवाद केन्द्र के प्रमुख राजेन्द्र ने विश्व संवाद केन्द्र की गतिविधियों का उल्लेख किया।कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रधर्म पत्रिका के प्रबन्धक पवन पुत्र बादल ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री द्वारा काबा शरीफ के इमाम मौलाना शेख खालिद बिन अली अल ग़ामिदी के सम्मान में रात्रि भोज आयोजित

Posted on 07 May 2012 by admin

photo-2photo-1उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज यहां 5, कालिदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर काबा शरीफ के इमाम मौलाना शेख खालिद बिन अली अल ग़ामिदी के सम्मान में रात्रि भोज का आयोजन किया।
इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव, आॅल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना राबे हसन नदवी, मौलाना कल्बे सादिक, प्रिन्सिपल नदवा काॅलेज श्री सईदुर्रहमान, मौलाना कल्बे जव्वाद, दादामियाँ दरगाह के सज्जादा नशीन इत्यादि मौजूद थे।
रात्रि भोज में प्रदेश के सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अहमद हसन, कारागार तथा खाद्य एवं रसद मंत्री श्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भइया, श्रम एवं सेवायोजन मंत्री डाॅ0 वकार अहमद शाह, प्रोटोकाॅल राज्य मंत्री श्री अभिषेक मिश्रा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति ने शिरकत की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2012
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in