Archive | May 27th, 2012

मुख्यमंत्री ने किया उन्नाव में गेहूं खरीद केन्द्रों का औचक निरीक्षण

Posted on 27 May 2012 by admin

लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: मुख्यमंत्री

cm-photo-25-may-2012उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज जनपद उन्नाव के विभिन्न गेंहू क्रेन्द्रों व भारतीय खाद्य निगम के गोदाम का औचक निरीक्षण के बाद कहा कि दोषी पाए गए कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि गेहूं खरीद के कई केन्द्रों पर कुछ कमियां पाई गई हैं, इसके लिए जिम्मेदार बड़े अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने दही चैकी औद्योगिक क्षेत्र में लोनी ड्रेन में उसके पास बने काॅमन इफ्ल्यूएन्ट ट्रीटमेन्ट प्लान्ट को भी देखा तथा नवाबगंज पक्षी विहार में वन विभाग के डाक बंगले में विभिन्न लोगों से मुलाकात की तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। अपने औचक भ्रमण के दौरान जगह-जगह रूक कर मुख्यमंत्री हर आम और खास लोगों से मिले। रास्ते में उन्हें कई लोगों ने अपनी समस्याएं भी बताईं, जिनकों उन्होंने गम्भीरता से सुना। श्री यादव ने समाज सेवियों व कार्यकर्ताओं तथा जनप्रतिनिधियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि वह सरकार द्वारा संचालित विभिन्न विकास परक योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने में अपना भरपूर योगदान करें। उन्नाव जनपद में मुख्यमंत्री से जो भी मिला उसकी हर सम्भव मदद करने का उन्होंने आश्वासन दिया।
मुख्यमंत्री ने आज सबसे पहले हसनगंज ब्लाक के अन्तर्गत न्यौतनी में स्थापित एस0एफ0सी0 के गेंहू खरीद केन्द्र का निरीक्षण किया, जहां केन्द्र प्रभारी अनुपस्थित पाये गये। इलेक्ट्रानिक कांटा खराब पाया गया। उन्होंने मार्केटिंग विभाग के केन्द्र का भी निरीक्षण किया। इसके बाद सफीपुर तहसील के बांगरमऊ मण्डी में पी0सी0एफ0 के क्रय केन्द्र का निरीक्षण किया, जहां इलेक्ट्रानिक कांटा नहीं लगा था।
इसके बाद यहीं पर वह राज्य कर्मचारी कल्याण निगम के क्रय केन्द्र पर गये, जहां इलेक्ट्रानिक कांटा व बैनर लगा था व तौल भी हो रही थी। इसके बाद यहीं पर वह विपणन शाखा के गेंहू क्रय पर गये, जहां पर केन्द्र प्रभारी उपस्थित थे और तौल भी हो रही थी।
मुख्यमंत्री ने एफ0सी0आई0 के गोदाम का भी औचक निरीक्षण किया, जहां पर गेंहू भण्डारण की समस्या पायी गयी। कई लोगों ने यहां पर अपनी शिकायतें भी की। उन्होंने एफ0सी0आई0 के अधिकारियों व वहां पर खड़े ट्रक चालकों से भी पूछताछ की। एफ0सी0आई0 गोदाम से निकलते ही मुख्यमंत्री का काफिला औद्योगिक क्षेत्र गया जहां उन्होंने औद्योगिक इकाइयों से निकलने वाले कचरे/गंदगी का ट्रीटमेन्ट करने वाले प्लान्ट सी0ई0टी0पी0 कामन इफ्ल्यूएन्ट ट्रीटमेन्ट प्लान्ट को देखा और वहां पर कार्यरत कुछ कर्मियों से वार्ता भी की।
मुख्यमंत्री इसके बाद नवाबगंज पक्षी विहार स्थित वन विभाग के डाक बंगले में पहुंचे और वहां पर कुछ देर रुक कर जनप्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं व समाजसेवियों से मिले। वहां पर कुछ लोगों ने अपनी समस्याएं भी बतायीं। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी श्रीमती अनामिका सिंह को निर्देश दिये कि हर किसी की समस्या का त्वरित निदान किया जाय।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बेरोजगारी भत्ता हेतु वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते है-डी0एम0

Posted on 27 May 2012 by admin

जिलाधिकारी अजय चैहान ने निर्देश दिये है कि बेरोजगारी भत्ता के आवेदकों की सुविधा के लिए वेबसाइट का पता सेवा योजन कार्यालय में विभिन्न स्थानों पर लगवायें जहां से बेरोजगार अभ्यर्थी आवेदन पत्र डाउन लोड कर सकते है। उन्होंने महत्वपूर्ण सूचनाओं के फ्लेक्स बोर्ड भी लगवाने के निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में बेरोजगारी भत्ता हेतु प्रकोष्ठ का गठन करें। सहायता प्रकोष्ठ में अधिकारी व कर्मचारियों को नामित करें। आवेदन प्राप्त करने हेतु पुरूषों तथा महिलाओं आवेदन पत्र प्राप्त करने हेतु पृथक-कार्मिक तैनात करें। उन्होंने प्राप्त आवेदन पत्रों का नियमानुसार सत्यापन कराने के भी निर्देश दिये है।
जिलाधिकारी कलेक्ट्रेट सभागार में बेरोजगारी भत्ता नियमावली के क्रियान्वयन के सम्बन्ध में अनुश्रवण समिति की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। जिलाधिकारी ने बताया कि इस योजना का उद्देश्य सेवा योजन कार्यालय में पंजीकृत 30 वर्ष से अधिक आयु के उन बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देना है जो इस नियमावली में दी गई अर्हता की शर्तो से आच्छादिंत हंै। बेरोजगारी भत्ते की धनराशि एक हजार रूपये प्रतिमाह होगी।
सहायक निदेेशक सेवायोजन राजीव कुमार यादव ने बताया कि आन लाइन आवेदन प्राप्त होने के उपरान्त अभ्यर्थी  को एक सप्ताह उपरान्त मूल प्रमाण पत्रों के मिलान हेतु कार्यालय में बुलाया जायेगा। उन्होंने बताया कि बेरोजगारी भत्ता के सम्बन्ध में आवेदक कार्यालय में आवेदन के सम्बन्ध में जानकारी के लिए आ रहे है। आवेदक वेबसाइट  www.updte.org से आवेदन पत्र डाउन लोड कर सकते हैं। योजना के कार्यान्वयन का अनुश्रवण  जिलाधिकारी द्वारा गठित समिति द्वारा किया जायेगा जिसमें जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिला मजिस्ट्रेट, लीड बैंक अधिकारी तथा जिलाधिकारी द्वारा नामित दो अन्य अधिकारी सम्मिलित होगें।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डा0 रूपेश कुमार तथा अग्रणी लीड प्रबन्धक  उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2012
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in