Archive | December 19th, 2011

जनसंपर्क शुरू करके चुनाव अभियान का श्रीगणेश

Posted on 19 December 2011 by admin

img00245-20111219-1400भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री सूर्य प्रताप शाही ने आज अपने निर्वाचन क्षेत्र पथरदेवा विधानसभा में जनसंपर्क शुरू करके चुनाव अभियान का श्रीगणेश कर दिया। विधान सभा के तरकुलवा, बघोचघाट व पथरदेवा मंडल में सघन जनसम्पर्क करते हुए श्री शाही ने लोगों से आगामी विधान सभा चुनाव में भ्रष्टाचार व आतंक की पर्याय बनी बसपा सरकार को नेस्तनाबूत कर प्रदेश में सुशासन स्थापित करने के लिए भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान किया।
जनसम्पर्क के दौरान लोगों ने जगह-जगह प्रदेश अध्यक्ष श्री सूर्य प्रताप शाही का स्वागत किया और उन्हें भारी बहुमत से जीत का भरोसा दिया। इस अवसर पर श्री शाही ने मायावती को अब तक की सबसे भ्रष्ट और तानाशाह मुख्यमंत्री बताया। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर पूरे प्रदेश की जनता बिजली, पानी, खाद, बीज, दवाएं जैसी मूलभूत आवश्यकताओं से त्रस्त है, वहीं दूसरी ओर प्रदेश की मुख्यमंत्री जनता की गाढ़ी कमाई के धन रैलियों में बरबाद करने में मस्त हैं।
img00240-20111219-1249जनसम्पर्क के दौरान भूपेन्द्र सिंह, अनिल सिंह, दुर्ग विजय यादव, रवीन्द्र पाण्डेय, हरेन्द्र पाण्डेय, सुनील सिंह, रमेश ंिसह, धु्रवनाथ पाण्डेय, जलालुद्दीन खान, राजेश मधेसिया, श्रीनिवास मणि, ब्रम्हा यादव, संजय सिंह, संजीतधर द्विवेदी, मन्दीप मिश्र, मृत्युंजय पाण्डेय, अखिलेशमणि, प्रभुनाथ मिश्र, अमर ंिसह, दुर्गेश पाण्डेय, कृष्णनाथ राय, अमरेन्द्र सिंह, नवीन ंिसह, पिंटू सरकार, विजय सैनी, पंकज, विनीत, विमल मिश्र सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुसलमानों के आरक्षण का बिल संसद में आने पर सपा के सभी संसद सदस्य समर्थन करेंगे

Posted on 19 December 2011 by admin

उत्तर प्रदेश की मुख्य मंत्री सुश्री मायावती जी ने दिनांक-18-12-2011 की क्षत्रिय, मुस्लिम बैश्य भाई चारा रैली में अल्पसंख्यकों से फर्जी मोहब्बत का ड््रामा कर उन्हें गुमराह करने वाला बयान और कोरी घोषणायें कर बहुजन समाज पार्टी के मुखिया का चेहरा बेनकाब हो गया है ।
1-        चुनाव करीब आते ही मुख्य मंत्री जी को मुसलमानों की याद आई और बाबरी मस्जिद  की शहादत में कांगेस और भजपा की साजिश भी याद आयी लेकिन बाबरी मस्जिद को दिन दहाडे शहीद करने वाली भाजपा के साथ मिलकर हुकूमत  बनाते समय उनको मुुसलमानों की याद क्यों नहीं आयी ।

2-        बहुजन समाजवादी पार्टी  की मुखिया को उस दिन मुसलमानों की याद क्यों नहीं आयी जब मुसलमानों पर नरसंहार कराने वाले  गुजारात के मुख्य मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह मोदी के चुनाव में उनके लिये वह वोट मांगने  स्वयं गुजरात गयी थी ।

3-        बहुजन समाज पार्टी की मुखिया ने पार्लियामेंट में भाजपा द्वारा पोटा बिल को पास कराने में भाजपा की हिमायत क्यों की थी और उस समय भाजपा का साथ क्यों दिया था, जब कि   पोटा के कारण आज भी हजारों मुसलमान जेलों में बद हैं ।

4 -    मायावती जी ने बाबरी मस्जिद के शहादत के अपराधी श्री लाल कृष्ण अडवानी का स्वागत  अम्बेडकर पार्क में करके मुसलमानों के घाव पर नमक छिडकने का काम किया है ।

5-        मुख्य मंत्री जी को मुसलमानों को ख्याल  उस समय क्यों नहीं आया जब सिमी की गतिविधियां  उत्तर प्रदेश में न होने के बावजूद उन पद केन्द्र की भाजपा सरकार और कांग्रेस सरकारों को समर्थन देकर उन पर प्रतिबंध जारी रखा । जब कि माननीय मुलायम सिंह जी ने सिमी पर प्रतिबंध हटा दिया था ।

6-        मुख्य मंत्री जी यह बतायें कि उन्होंने मकोका की तर्ज पर कोका बिल को इस प्रदेश में क्यों पास  कराया जब कि महाराष्ट््र  में मुसलमानों के खिलाफ मकोका बिल का दुर्पयोग किया गया । उत्तर प्रदेश विधान परिषद् में समाजवादी पार्टी द्वारा कोका बिल को न रोकती  तो यहां पर   भी मुसलमानों का वही हश्र होता जो कि गुजरात और महाराष्ट्  में मुसलमानों के साथ हुआ ।

7-        मुसलमानों  के बारे में अपने साढे चार साल के कार्यक्रल में पुलिस की 33 हजार की भर्ती में केवल दो प्रतिशत की हिस्सेदारी क्यों दी जब कि इसके विपरीत माननीय मुलायम सिंह जी के कार्यकाल में 14 प्रतिशत मुसलमानों की पुलिस में भर्ती हुई ।

8-        माननीय मायावती जी के साढे चार साल के कार्यकाल में  मेरिट और पात्रता के बावजूद श्री अनीस अंसारी को     उत्तर प्रदेश का मुख्य सचिव क्यों नहीं बनाया गया ।
9-        मायावती के कार्यकाल में प्रदेश के सभी जिलों में जिलाधिकारी    और पुलिस अधीक्षकों की तैनाती में केवल 1 ही जिले में मुसलमानों की पोस्टिंग की गयी  जिससे मायावती की मुस्लिम बिरोधी मानसिकता स्पष्ट होती है ।

10-    प्रदेश की प्राविधिक शिक्षा में  दलितों के छात्रों की पूरी फीस मांफ है लेकिन अल्पसंख्यक  छात्रों को केेवल नाममात्र की  ही प्रतिपूर्ति की जाती है और दलित छात्रों की पूरी फीस की छूट मिलती है, इतना बडा भेदभाव क्यों किया जाता है ।

11-        जनपद लखीमपुर के निघासन की एक 13साल की लडकी सोनम के साथ थाने में  बलात्कार और कत्ल भी हुआ लेकिन बहुजन समाज पार्टी की सरकार ने उसकी  कोई सहायता नहीं की जब कि समाजवादी पार्टी ने पीडित परिवार  को एक लाख की  आर्थिक सहायता की ।
12-     मुख्य मंत्री जी द्वारा 30 अक्टूबर,2008 में ऊर्दू फारसी विश्वविद्यालय की स्थापना की घोषणा की थी किन्तु अभी तक न उस विश्वविद्यालय का भवन पूरा निर्मित हुआ और न ही पढाई शुरू हुई ।
बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया ने मुसलमानों को आरक्षण देने की बात पर चुप्पी साध ली है और सारी जिम्मेदारी केन्द्र के ऊपर डाल दी है । समाजवादी पार्टी की सरकार मुसलमानों के हित और इंसाफ के लिये हमेशा से ही तत्पर रही है । समाजवादी पार्टी में सबसे पहले 67 मदरसों को अनुदान सूची में लाकर 13000 ऊर्दू शिक्षकों को नौकरी देकर रोजी रोटी से जोडा । दोबरा समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर 20000 ऊर्दू शिक्षकों की भर्ती की गयी । समाजवादी पार्टी ने बुनकरों के पावर लूमों को किसानों की भंांति निश्चित दर पर सस्ती 18-20 घंटे बिजली उपलब्ध कराई गयी । वक्फ सम्पत्तियों को रेंट कंटोल से मुक्त किया गया, हाजियों की सुविधा के लिये हज हाउस की स्थापना की  गयी । समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर मुसलमानो के हित में रंगनाथ मिश्रा व सच्चर कमेटी की सिफारिशों पर ठोस कार्यवाही की जायेगी। मुसलमानों के आरक्षण का बिल संसद में आने पर सपा के सभी संसद सदस्य समर्थन करेंगे । दिल्ली में सरकार आने पर सपा यह काम खुद करेगी ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश की जनता बदलाव का मन बना चुकी है

Posted on 19 December 2011 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र  चैधरी ने बताया है कि विकास की गंगा बहाने का दावा करते हुये कांगे्रस अंततः जाति और सम्प्रदाय के परनाले के किनारे आकर ठहर गई है। कांग्रेस महासचिव श्री राहुल गाॅधी ने रमाबाई नगर की जनसभा में श्री सैम पित्रोदा की जाति बताई। यह बात समझ से परे है कि केवल जातीय समीकरण और साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण के लिए कांगे्रस कैसे कैबिनेट मंत्री पद से लेकर आयोग के चेयरमैन के पद भी बांटने लगी है। मोलतोल और बंदरबांट का यह सिलसिला कांगे्रस की पुरानी परम्परा एवं सिद्धान्तों का मजाक बनाता है। ऐसे तो लोगों की तकदीर क्या बदलेगी, जिसका वायदा किया जा  रहा है।
कांगे्रस के नए नेता पुराने इतिहास और संस्कृति से अनजान है। उन्हें सिर्फ इस बात की व्याकुलता है कि पिछले 22 सालों से कांगे्रस को उत्तर प्रदेश में सत्ता की चासनी चखने का मौका नहीं मिल रहा है। जब तक कांगे्रस सत्ता में रही उसे गरीबों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों की याद नहीं आई। किसानों की बदहाली, मजदूरों की तंगहाली और बढ़ती मंहगाई की चिन्ता नहीं हुई। भ्रष्टाचार के घोटाले पर घोटाले कांगे्रस की नई संस्कृति के अंग बन गए। प्रदेश भर के विकास का राग अलाप रहे नेता अमेठी-रायबरेली का जब 64 वर्षो में विकास नहीं कर पाए तो अब उनसे क्या उम्मीद रखी जा सकती है। दरअसल विकास का नारा तो सिर्फ जनता को भरमाने के लिए दिया जा रहा है। कांगे्रस तो किसी भी तरह सत्ता में आने के लिए व्याकुल है। उसके लिए वह कोई गलत कदम भी उठा सकती है।
कांग्रेस नेतृत्व को जानना चाहिए कि समाजवादी जाति के पक्षधर नहीं, जाति तोड़ांे के समर्थक हैं। समाजवादी पार्टी ने हमेशा विचार और सिद्धान्त की राजनीति की है। साम्प्रदायिकता का विरोध और धर्म निरपेक्षता का पक्ष लिया है।
समाजवादी पार्टी ने कभी क्षुद्र और संकीर्ण भावनाओं को उभारने का काम नहीं किया है। वह राजनीति में शुचिता तथा पारदर्शिता की कायल है। इसलिए श्री मुलायम ंिसह यादव ने न तो कभी जातीय सम्मेलनों में भाग लिया और नहीं जाति के नाम पर वोट माॅगे हैं। यह बड़े दुःख एवं क्षोभ की बात है कि प्रदेश में सत्ता के लिए व्याकुल कांगे्रस वोट के लिए क्षुद्र राजनीति को बढ़ावा दे रही है। दिखावे के लिए बसपा सरकार की आलोचना होती है पर उसके भ्रष्टाचार और अत्याचार पर बंदिश लगाने के बजाए उसे खुला  संरक्षण दिया जा रहा है। हाथी हाथ के इशारे पर मस्त चाल चल रहा है। उत्तर प्रदेश की जनता बदलाव का मन बना चुकी है। वह समाजवादी पार्टी को सत्ता मंे लाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरकार हाथ पर हाथ धरे आंख मूंदे बैठी है

Posted on 19 December 2011 by admin

उत्तर प्रदेश में हाड़ कंपाती ठंड और भीषण कुहरे से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस कड़कती ठंड, शीतलहरी और भयंकर ठंड के प्रकोप से आम जनता परेशान है। अब तक पूरे प्रदेश में ठंड से सैंकड़ों की संख्या में मौतें हो चुकी हैं, किन्तु प्रदेश की संवेदनहीन मायावती सरकार हाथ पर हाथ धरे आंख मूंदे बैठी है।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने आज यहां जारी बयान में काह कि प्रदेश सरकार द्वारा अलाव व रैन बसेरों के लिए जारी किये गये 6.6 करोड़ रूपये नाकाफी है। सरकारी आंकड़ों ने अब तक ठंड से 40 मौतों की पुष्टि की है, जबकि असलियत यह है कि ठंड से मृतकों की संख्या सैंकड़ों में है।
मा0 उच्चतम न्यायालय ने भी इसका संज्ञान लेते हुए दिशा-निर्देश जारी किया है कि ठंड से किसी की भी मौत नहीं होनी चाहिए। लोकतंत्र में निर्वाचित सरकार की जिम्मेदारी होती है कि जनता की प्रत्येक स्तर पर उनके जानमाल की रक्षा करे। प्रदेश सरकार को चाहिए कि प्रत्येक जिले के जिला मजिस्ट्रेट को सर्कुलर जारी कर यह सुनिश्चित करें कि जिलाधिकारी स्तर पर ठंड से बचने के लिए की जाने वाली व्यवस्था का औचक निरीक्षक किया जाय। जिस प्रकार सरकारी कर्मचारियों के लिए समय सारिणी निश्चित है उसी प्रकार सरकारी परियोजनाओं में कार्य करने वाले मजदूरों को भी प्रातः 8बजे की बजाय उनके कार्य के समय को बढाकर प्रातः 10 बजे से 5बजे किया जाय। सरकार को इस बात का भी एहसास होना चाहिए कि मजदूर भी इन्सान हैं।
प्रदेश सरकार की नाक के नीचे राजधानी लखनऊ में ठंड से आम जनता त्रस्त है। किसी भी दलित व मलिन बस्ती में न तो समुचित अलाव जलाने की व्यवस्था की गयी है और न ही इस भीषण सर्दी में उन्हें कम्बल, रैन बसेरे का इंतजाम किया गया है। खुद को गरीबों और दलितों का हितैषी कहलाने वाली मुख्यमंत्री के शासन में आज गरीब और दलित इस भीषण ठंड में खुले आसमान में जीने को मजबूर है और हाल बेहाल है।
केन्द्र से दलितों और गरीबों के लिए आये अरबों रूपयों को प्रदेश सरकार ने पार्कों और स्मारकों के नाम बर्बाद कर पत्थर का जंगल खड़ा कर दिया है। विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के धन में हजारेां करोड़ रूपये के भ्रष्टाचार और घोटाले किये गये, किन्तु इस ठंड से आम जनता को राहत दिलाने के नाम पर जो धन मुहैया कराया गया वह ऊंट के मुंह में जीरे के समान है। यहां तक कि प्रदेश सरकार द्वारा बनवाये गये पार्कों एवं स्मारकों के किनारे खुले आसमान में गरीब ठंड से मर रहा है।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी ने मांग की है कि मृतक परिवार को तत्काल आर्थिक सहायता मुहैया करायी जाय और यह सुनिश्चित किया जाय कि अब आगे कोई मौत न हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मजहबी आरक्षण की मांग को संविधान विरोधी

Posted on 19 December 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री मायावती की मजहबी आरक्षण की मांग को संविधान विरोधी बताया और कहा कि मुख्यमंत्री की ऐसी मांग डाॅ0 बी0आर0 अम्बेडकर की विचारधारा के भी विपरीत हैं। प्रदेश प्रवक्ता विधान परिषद सदस्य हृदयनारायण दीक्षित ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि उन्हें बाबा साहब की किताब “कांग्रेस ने अछूतों के लिए क्या किया” पढ़नी चाहिए। बाबा साहब ने लिखा था कि कांग्रेस मुस्लिमों के लिए तो कोरा चेक लिए तैयार रहती है लेकिन दलित हितों की परवाह नहीं करती। बाबा साहब और समूची संविधान सभा मजहबी आरक्षण के खिलाफ थी। संविधान सभा ने 1949 में सर्वसम्मति से मजहब आधारित आरक्षण को खारिज कर दिया था। लेकिन बसपा डाॅ0 अम्बेडकर के मार्ग से हट गई है। पौने पांच वर्ष के कार्यकाल में बसपा सरकार ने गरीबों, पिछड़ो और दलितों की उपेक्षा की, अब जब चुनाव सिर पर हैं तो मुख्यमंत्री मजहबी आरक्षण के लिए संविधान संशोधन की मांग कर रही हैं। भाजपा इसे किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं करेगी।
श्री दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस, सपा व बसपा तीनों बढ़ चढ़कर मजहबी आरक्षण की मांग कर रहे हैं, तीनों के बीच मुस्लिम वोट बैंक को लेकर गलाकाट प्रतिस्पर्धा है। तीनों को सिर्फ मजहबी वोट बैंक की ही चिन्ता है। तीनों ने मुसलमानों को वोट बैंक मान रखा है। तीनों की साजिश है कि विकास, सुशासन और भ्रष्टाचार जैसे बुनियादी सवाल चुनावी एजेण्डे से बाहर रखे जायें। मुख्यमंत्री सरकारी भ्रष्टाचार से ध्यान हटाने के लिए ही बार-बार कोई न कोई शिगूफा उठाती हैं। भाजपा ने मुख्यमंत्री, उनकी सरकार व बसपा के नेताओं पर सुनिश्चित तथ्यों के साथ आरोप लगाये हैं। मुख्यमंत्री को भाजपा के सभी आरोपों का बिन्दुवार उत्तर देना चाहिए लेकिन मुख्यमंत्री ने भाजपा द्वारा लगाए गए तथ्यपरक आरोपों का कोई जवाब नहीं दिया। जनता सब देख रही है। बसपा का जाना और भाजपा का सत्ता में आना सुनिश्चित है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कई टेªनों के बन्द हो जाने से जनपदवासियों में रोष

Posted on 19 December 2011 by admin

पूर्व सांसद ताहिर खान के प्रयास से घोषित हुई नई टेªन भी नहीं चली
लगभग आधा दर्जन टेªेनों के फेरों में की गई कमी अथवा हुई बन्द

पूर्व सांसद ताहिर खाॅ के प्रयास से फरवरी 2011में चलायी जाने वाली गरीब रथ (वाराणसी बाया सुलतानपुर  अहमदाबाद) अभी तक नहीं चलायी जा सकी है। लगभग आधा दर्जन टेªनों में कमी कर उन्हें वाया अमेठी कर दिया गया है। केन्द्र सरकार द्वारा किए जा रहे सौतेले व्यवहार से जनपदवासियों में आक्रोश व्याप्त है। अर्चना एक्सप्रेस  जो जनपद से होकर चार वर्ष तक बिना किसी अवरोध के चली  उसेे अमेठी सांसद राहुल गाॅधी के निर्देश पर सुलतानपुर से हटाकर अमेठी से कर दिया, अब वह ट्रेन अमेठी होकर जाती है। अमेठी सांसद द्वारा की गयी सुलतानपुर की इस उपेक्षा से जनपद वासी काफी आक्रोशित हैं। इसी तरह मरूधर एक्सपे्रस जो सम्ताह में चार दिन चलती थी अब वह तीन दिन कर दी गई । एक दिन टेªेन की कटौती जो की गई वह अमेठी के खाते में गया। जनपद वासियों ने केन्द्रीय मंत्री से पूर्व की सारी टेªेनों को पुनः सुलतानपुर  होकर चलाए जाने की और गरीब रथ का संचालन शीघ्र हो की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हर दल ने हमारे समाज को छलने का काम किया है

Posted on 19 December 2011 by admin

कोरी समाज की चिन्तन बैठक पार्क सेक्टर-जी ब्लाक में रामनाथ वैद्य की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी। बैठक में कोरी समाज रजनीतिक आर्थिक रूप में पिछड़े समाज को सही दिशा व दशा देने हेतु विस्तार से चर्चा हुई। मुख्यअतिथि राम प्रसाद रसिक ने बैठक को सम्बोधित करते हुये कहा कि कई दशक से समाज अपना एक अलग रास्ता ढूढ़ने का प्रयास  कर रहा है। समाज को अब सही दिशा मिल चुकी है। अब कोरी समाज किसी का पिछलग्गू ना बने अपना रास्ता खुद तय कर मुकाम हासिल कर लेगा, इसमें किसी को शक नही होना चाहिए उन्हांेने किसी दलगत पार्टी का नाम ना लेते हुये कहा कि हर दल ने हमारे समाज को छलने का काम किया है। अब समाज के लोग चिन्ता कर समाज को आगे बढ़ाने का काम करे, हमारा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वदेश कोरी ने कहा कि आजादी से वर्तमान समय तक हमारी जानकारी कंे अनुसार लगभग 30 सांसद, विधायक हुये, लेकिन आज केवल एक विधायक और एक सांसद है। तमाम संस्था संगठनों में हमारा समाज लाखो रुपया खर्च कर चुका उससे समाज को क्या मिला, वास्तविकता यह है कि समाज के लोग प्रश्न उठाना बन्द कर दिये है। समाज में परिवर्तन की आवाज नही उठ रही है। समाज की आर्थिक, सामाजिक और राजनैतिक विपन्नता का यही कारण है कि समाज में सवाल उठने बन्द हो गये जहां लोग सत्ता की चाभी लेकर अपनी समस्याओं के ताले खोल रहे है। हमारा समाज ताला लेकर चाभी मंे जुटा है। सच्चाई तो यह है कि हमारे नेताओं में चेतना नही है। समाज को आगे बढ़ाने के लिए गहन चिन्तन करना होगा उन्होंने कहा कि आने वाले विस. चुनाव में समाज के लोगों को संगठित कर राजनीति में भागीदारी का एहसास शासन सत्ता में करायेगा इसमें किसी को शक नही होना चाहिए, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के उपनिदेशक शिवप्रसाद भारती ने कहा कि हम समाज के नौजवानों को आर्थिक स्थित व राजनैतिक स्थित पर चिन्तन कर आगे बढ़ाना होगा बेरोजगार नौजवानों को सरकारी नौकरी नही मिल पा रही है तो और भी रास्ते है। जिनसे अपनी आर्थिक स्थित सुधारी जा सकती है। उन्होंने लोकतंत्र के चैथे स्तम्भ मीडिया में भी समाज के लोगों को भागीदारी करने का आवाहन किया। पीस पार्टी द्वारा मोहनलाल गंज से घोषित प्रत्याशी खुशी राम कोरी ने कहा कि पार्टी द्वारा मुझे विस. चुनाव में जनता की सेवा का मौका दिया है। अगर जनता का सहयोग मिला तो विकास एवं समाज की सेवा करने में कोई कोरकसर नही छोड़ूंगा इस पर सभी स्वजातीय बन्धुओं ने उन्हें तनमन धन से समर्थन देने का ऐलान किया, चित्रकूट के शिवगुलाम कोरी ने अपने परिवार के ऊपर हुई घटना से अवगत किया, चित्रकूट के शिवगुलाम कोरी ने अपने परिवार के ऊपर हुई घटना से अवगत कराया, कानपुर के राजेश कोरी ने कहा कि कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिए संगठन से हट जातेे है। जब तक हम किसी एक को अपना नेता नही मानेगे हम सफल नही हो पायेगे, डा0 राम स्वरूप ने कहा कि कोई भी व्यक्ति पेश संस्था से जुड़ा है। हर एक उद्देश्य हो कि समाजिक आर्थिक, राजनैतिक स्थित कैसे मजबूत हो ऐसा चिन्तन हर किसी का समाज के व्यक्ति को करना होगा तभी समाज निर्णायक पहल पर जा सकेगा, लालाराम, जगदीश प्रसाद बहराइच, गजेन्द्र प्रसाद, नरेश कुमार, कैलाश सिंह कोर्टाय, विनोद कुमार, डा0 धर्मपाल सिंह कोरी, हरपाल सिंह कोरी, श्यामलाल  राम सुमिस, गोरी शंकर आदि लोग मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

संदिग्धों पर रखेगी पुलिस अपनी नजर-पुलिस अधीक्षक

Posted on 19 December 2011 by admin

प्रत्येक संदिग्ध आदमी पर पुलिस विभाग के सिपाही से लेकर थानाध्यक्ष तक की नजर रखने का आदेश देकर जिले के कप्तान आर0के0श्रीवास्तव ने फरमान जारी करके नवीन व्यवस्था लागू कर दी है। उनके अनुसार समस्त थाना प्रभारियों को सूचना देकर निर्देशित किया गया है। अगर कोई भी संदिग्ध व्यक्ति कहीं पर बेवजह टहलते हुए या ठहरा हुआ पाया जाये तो तुरन्त उसकी आई0डी0प्रूफ अवश्य देखें। वह कहां का रहने वाला है उस क्षेत्र में क्यों आया है उसकी पहचान क्या है। पहचान न देने पर उसको हिरासत में लेकर तब तक पूँछतांछ जारी रखें जब तक संतुष्ट न हो जायं तभी उसे छोंड़ा जाय। जन सामान्य को इसकी जानकारी पर्चा छपवाकर उसे बंटवाकर करवायी जाय जिससे आम नागरिक वेवजह परेशानी से बचे और अपने पास बाहर जाते समय पहचान पत्र साथ में रखे। नागरिकों से अनुरोध है कि किसी भी आफिसर के द्वारा परिचय पत्र मांगने पर उसे अवश्य दिखायें। हिस्ट्रीशीटरों को अपने क्षेत्र से बाहर जाने की अवस्था में सम्बन्धित थाना प्रभारी को अपनी जानकारी अवश्य देनी होगी। अगर उसके द्वारा दी गयी सूचना गलत पायी जाय तो उसकी गिरफ्तारी करके पूँछताँछ अवश्य की जाय। ऐसा आदेश जिला पुलिस अधीक्षक के मातहत जिले के थाना प्रभारियों एवं विभागीय कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

रेलवे स्टेशन के आस-पास अतिक्रमण हटायें-मण्डलायुक्त

Posted on 19 December 2011 by admin

प्रीपेड आटो सुविधा सुदृढ करें
मण्डलायुक्त ने रेल प्रबन्धक से की बैठक

मण्डलायुक्त अमृत अभिजात ने निर्देश दिये हैं कि पर्यटकों की सुविधा के लिए आगरा कैन्ट रेलवे स्टेशन पर आटो रिक्शा तथा अन्य वाहनों को तरतीब से खडे होने तथा स्टेशन के मुख्य द्वार से लगभग 500 मी0 की दूरी तक अतिक्रमण को दुरस्त करने, अबैध दुकानों को हटानें तथा प्रीपेड आटो चालन की व्यवस्था को सुदृढ किया जायें।
मण्डलायुक्त आज मण्डलीय रेल प्रबंधक श्री देवेश चतुर्वेदी एवं रेलवे तथा प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक ले रहे थे।
उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिये कि रेलवे स्टेशन पर आने वाले व्यसायिक वाहनों जैसे आटो रिक्शा तथा टैक्सी आदि को क्यू के रूप में जाय। अन्य वाहनों के लिए भी पार्किंग की व्यवस्था दुरस्त रहे । यह भी देख लिया जाये कि रेलवे में रजिस्टर्ड आटो ही पार्किंग में पहुंच पायें। इसके लिए उन्होंने अपर जिलाधिकारी नगर की अध्यक्षता मे एक समिति गठित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
मण्डलायुक्त ने मण्डल रेल प्रबन्धक से चर्चा के उपरान्त तय किया कि नगर के मुख्य ऐतिहासिक स्थलों के लिए चलाई जा रही वोल्वो बस की पार्किंग टिकिट बुकिंग स्थल के नजदीक की जायें।
उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि इस हेरिटेज टूर के टिकिट की  इन्टरनेट के माध्यम से ब्रिकी की जायें। उन्होंने निर्देश दिये कि विदेशी पर्यटकों के लिए आगरा केन्ट रेलवे स्टेशन, पर बनाये गये पर्यटक सहायता केन्द्र के माध्यम से प्रीपेड टैक्सी की टिकिटों की प्रायोगिक तौर पर एक माह के लिए ब्रिकी की व्यवस्था की जाये। लपकागिरी को एक समाजिक बुराई बताते हुये मण्डलायुक्त ने जहां ऐसे लोगों के विरूद्व कडी कार्यवाही की जाने के निर्देश दिये वहीं इस बात पर भी विचार करने को कहा कि क्या इस प्रकार के लोगों को समुचित प्रशिक्षण देकर उन्हें मुख्यधारा में लाकर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जा सकते है।
सहायक निदेशक पर्यटन के इस सुझाव पर मण्डलायुक्त ने स्वीकृति प्रदान की कि  शताब्दी एवं ताज एक्सप्रेस के समय प्रीपेड वाहनों की उपलब्धता, हेरीटेज टूर सम्बन्धी बस की जानकारी तथा लपका गिरी से बचने के निर्देश लगातार पब्लिक एडरेस सिस्टम से दिये जाते रहंे ।
श्री अभिजात ने  रेलवे स्टेशन पर बेचे जाने वाले पेठे के सम्बन्ध में भी जानकारी ली जिस पर मण्डल रेल प्रबन्धक द्वारा अवगत कराया गया कि स्टेशन पर पेठा विक्रय के तीन केन्द्र कार्यरत हैं तथा ट्रौलियों के माध्यम से भी शीघ्र ही पेठा ब्रिकी की कार्यवाही आरम्भ हो जायेगी।
मण्डलायुक्त ने स्ट्रैची पुल के नीचे ऊंची हाइट वाली बसों के आवागमन को सुगम बनाने के लिए एक तकनीकी समिति का गठन करने निर्देश दिये जो एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट उपलब्ध करायेगी। इस समिति में मुख्य अभिन्यता लोनिवि, उपमुख्य अभियन्ता रेलवे आगरा विकास प्राधिकरण तथा नगर निगम के प्रतिनिधि भी रहेगें।
रेलवे द्वारा मण्डलायुक्त को आश्वस्त किया गया कि रावली पर रेलवे के पुल का फेस-1 दो लेन का कार्य  अपने निर्धारित समय जुलाई 2012 तक पूरा होकर  चालू हो जायेगा। उसके बाद दूसरे फेस-2 का निर्माण कार्य आरम्भ किया जायेगा।
मण्डलायुक्त ने हरीपर्वत और सेन्ट जान्स कालेज के रेलवे ब्रिज को चैडा करने की आवश्यकता पर बल दिया जिससे यातायात सुगम रूप से संचालित रहे , उन्होंने इसके लिए रेलवे से आवश्यक धनराशि का  आंकलन करने के निर्देश दिये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

RLD Candidates List - UP 2012 Election

Posted on 19 December 2011 by admin

rld-list

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2011
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in