Archive | December 17th, 2011

आर्थिक पैकेज में बड़े पैमाने पर घोटाले

Posted on 17 December 2011 by admin

11भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मुख्यमंत्री सुश्री मायावती एवं उनकी सरकार का ’घमण्ड के साथ घोटाला रिकार्ड,, के लिए ’’गिनीज बुक आफ वल्र्ड रिकार्ड, में नाम दर्ज होना चाएिह,,। श्री नकवी ने कहा कि बसपा सरकार में घोटालों की लम्बी लिस्ट में ’’बंुदेलखंड पैकेज घोटाला,, और जुड़ गया है, जहां आत्म हत्या कर रहे किसानों को राहत एवं क्षेत्र की बदहाली के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेताओं श्री राजनाथ सिंह, श्री कलराज मिश्र व सूर्य प्रताप शाही के संसद से सड़क तक सघर्ष के बाद आर्थिक पैकेज दिया गया था। किसानों के लिए इस आर्थिक पैकेज को मुख्यमंत्री एवं उनके मंत्रियों में अपनी तिजोरी का ’’आर्थिक पैकेज,, बना दिया।
श्री नकवी ने कहा कि 2009 में बुंदेलखंड के लिए भाजपा में संघर्ष एवं प्रभावी कोशिशाों के बाद मिले आर्थिक पैकेज में बड़े पैमाने पर घोटालों को लेकर श्री कलराज मिश्र ने 22 मई से 29 मई के बीच पूरे बुंदेलखंड में पदयात्रा, सभाएं, रैलिया की थी एवं संसद में श्री राजनाथ सिंह ने इस मुद्दे को उठाया था, उसके बावजूद भी कांगे्रस की केन्द्र सरकार बसपा की ’’लूट को छूट,, एवं किसानों के हक के साथ किए गए इस अपराध पर पर्दा डालती रही ताकि केन्द्र में उसके घोटालों एवं भ्रष्टाचार पर बसपा का समर्थन मिलता रहे और इसी लूट की छूट के बदले समय-समय पर केन्द्र में कांगे्रस को भ्रष्टाचार एवं मंहगाई जैसे मुद्दों पर समर्थन देती रही।
श्री नकवी ने कहा कि 7.200 करोड़ के उस पैकेज का जो कि बुंदेलखंड में बेहाल किसानों को राहत एवं ट्रेक्टर एवं कृषि उपकरणों के लिए दिया गया था उसकी बसपा के वरिष्ठ मंत्री उनके रिश्तेदारों एवं चहेतों के माध्यम से खुली लूट की गई, यही नही गरीब किसानों के लिए खेतों के लिए टेªक्टर मिलने चाहिए था। उसे बसपा के माईन माफियाओं, अवैध माइनिंग में इस्तेमाल कर रहे हैं। किसानों के अधिकारों की लूट के बाद बसपा सरकार बेहाल  िकसानों के साथ ’’चोरी और सीना जोरी,, कर रही है।
श्री नकवी ने कहा कि 2जी-स्पेक्ट्रम की भांति बुंदेलखंड में किसानों के आर्थिक पैकेज के साथ ही ’’पहले आओ-पहले पाओं,, की तरह बसपा की लूट की बन्दरबाट कर घोर अपराध और पाप और भुखमरी से आत्महत्या कर रहे किसानों की लाशों पर खड़े होकर घोटालों की बेशर्मी की गई है। एक ओर किसान भुखमरी, बदहाली से परेशान होकर आत्महत्या कर रहा है, दूसरी तरफ बसपा के मंत्री, मुख्यमंत्री उसकी जमीनों से भी लूट और घोटालों का शर्मनाक अपराध कर रहे हैं। श्री नकवी ने मांग की है कि बुंदेलखंड आर्थिक पैकेज के घोटाले की हाईकोर्ट के देख-रेख में उच्च स्तरीय जांच एवं जिम्मेदार मंत्री को तत्काल बर्खास्त किया जाए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनसमर्थन तथा जनसभाओं के दौरान जनता की उमड़ी भारी भीड़

Posted on 17 December 2011 by admin

अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के महासचिव श्री राहुल गांधी की जनसम्पर्क यात्राओं में मिल रहे अपार जनसमर्थन तथा जनसभाओं के दौरान जनता की उमड़ी भारी भीड़ से उ0प्र0 में सत्तारूढ़ बसपा सहित सभी विपक्षी दलों की बेचैनी बढ़ गयी है। प्रदेश की आम जनता में यह संदेश पूरी तरह कंाग्रेस के पक्ष में माहौल खड़ा कर रहा है कि केवल श्री राहुल गांधी जी ही जनता से सीधे संवाद कर रहे हैं, उनके बीच जा रहे हैं। पिछले चैबीस दिन में 12दिन उ0प्र0 में ही आम जनता के बीच बिताया है। श्री राहुल गांधी जी द्वारा उठाया गया विकास और भ्रष्टाचार का मुद्दा आम आदमी को प्रभावित कर रहा है। राहुल जी का यह जुमला कि लखनऊ में बैठा हाथी नोट खा रहा है, उ0प्र0 की बसपा सरकार का असली चेहरा उजागर कर रहा है। उनके द्वारा यह भी सवाल उठाये जाने कि जनता ने 22 वर्ष विपक्षी दलों को दिया है एक मौका कंाग्रेस को दें, पांच वर्ष में उ0प्र0 पुनः इस देश के सबसे विकसित प्रदेशों में शामिल हो जायेगा।
अभी तक चार दिनों में जनसम्पर्क यात्रा के दौरान श्री राहुल जी ने तिथिवार निम्नलिखित सभाओं को सम्बोधित करते हुए सैंकड़ों किमी0 की यात्रा की है। आज 16दिसम्बर को राहुल जी को इतना अपार जनसम्पर्क मिला, जहां समाजवादी पार्टी को उनका गढ़ होने का भ्रम था, राहुल जी के दौरे ने समाजवादी पार्टी के तिलिस्म को पूरी तरह तोड़ दिया है और जनता ने श्री राहुल गांधी जी को हाथों हाथ लिया है व कंाग्रेस के पक्ष में एकजुट खड़ी दिखी है।
पिछले तीन दिन की यात्रा के उपरान्त आज चैथे दिन दिनांक 16 दिसम्बर- फर्रूखाबाद, 194-फर्रूखाबाद विधानसभा क्षेत्र, जहानगंज, 195-भोजपुर, छिबरामऊ, 196-छिबरामऊ एवं कन्नौज, 198-कन्नौज विधानसभा क्षेत्र(दूरी 110किमी), कुल मिलाकर चार दिनांे में लगभग 570किमी0 की यात्रा हो चुकी है। आज की रैली में श्री राहुल गांधी जी के साथ मुख्य रूप से अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के महासचिव श्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी, कंाग्रेस विधानमंडल दल के नेता श्री प्रमोद तिवारी, राष्ट्रीय सचिव श्री परवेज हाशमी, श्री नसीब पठान, श्री रसीद मसूद शामिल रहे। श्री परवेज हाशमी ने दूरभाष पर बताया कि रास्ते भर जनता एवं समस्त कांग्रेस कार्यकर्ताओं में अपार उत्साह था। इन यात्राओं के दौरान उपरोक्त नेताओं के अलावा केन्द्रीय मंत्री श्री सलमान खुर्शीद, श्री श्रीप्रकाश जायसवाल, श्री बेनी प्रसाद वर्मा, सांसद श्री राजबब्बर भी शामिल रहे।
कल यात्रा के अंतिम दिन 17 दिसम्बर को कानपुर देहात जनपद के अकबरपुर के माती में पिछड़े वर्ग की महासभा को श्री राहुल गांधी जी सम्बोधित करेंगे। इस रैली के प्रभारी राष्ट्रीय सचिव श्री अविनाश पाण्डेय कानपुर देहात पहुंच चुके हैं। केन्द्रीय मंत्री श्री श्रीप्रकाश जायसवाल जी की देखरेख में इस जनसभा के इंचार्ज-कोआर्डिनेटर सांसद श्री राजाराम पाल, पूर्व विधायक श्री विनोद चैधरी एवं श्री यशपाल बघेल तैयारियों में जुटे हुए हैं। यात्राओं के सफल संचालन के लिए कोआर्डिनेटर के रूप में अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के श्री दीपक अमीन, प्रदेश कंाग्रेस के उपाध्यक्ष श्री गणेश शंकर पाण्डेय एवं डा. आर.पी. त्रिपाठी भी कानपुर देहात पहुंचकर तैयारियों में जुटे हुए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आयोजित की जा रही यह रैली ढोंग है

Posted on 17 December 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने बसपा द्वारा बसपा द्वारा आगामी 18 दिसम्बर को मुस्लिम-क्षत्रीय-वैश्य सम्मेलन के आयोेजन को सत्ता के प्रभाव व सरकारी कोष के भारी दुरूपयोग की रैली बताया है।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने आज पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि मायावती द्वारा आयोजित की जा रही यह रैली एक ढोंग है। जनता को भ्रमित करने के लिए मायावती सरकार जिलों में स्थानीय प्रशासन का दुरूपयोग कर तथा सरकारी धन के व्यापक दुरूपयोग द्वारा भीड़ इकट्ठा किए जाने का प्रयत्न कर रही हैं। श्री तिवारी ने आरोप लगाया कि बसपा के विधायक, कोआर्डीनेटर तथा कार्यकर्ता रैली नाम पर सरकारी अधिकारी, कर्मचारियों व व्यापारियों से भारी धन वसूली कर रहे हैं।
श्री तिवारी ने कहा कि मायावती के सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय के नारे की पोल खुल गई है। जनता यह जान चुकी है कि मायावती की सरकार अपने परिवार, मंत्रियों व माफियाओं के हित में बहुजन हिताय का काम कर रही है। श्री तिवारी ने कहा कि प्रत्येक दिन मायावती मंत्रिमंडल का कोई न कोई मंत्री भ्रष्टाचार में फंसा नजर आता है। आज ही दो बड़े मंत्रियों के भ्रष्टाचार के किस्से सार्वजनिक हुए हैं। एक के करीबी परिवार के व्यक्ति ने बंुदेलखंड केे किसानों के पैकेज को ही उदरस्थ कर लिया तथा नजूल की जमीनों को मामूली भाव में फ्री होल्ड कर दिया तो दूसरा मंत्रिमंडल में रहते प्रधानाचार्य की भी तनख्याह लेता रहा। जिसमें नसीमुद्दीन सिद्दीकी मायावती के सबसे करीबी सबसे वरिष्ठ और सर्वाधिक दायित्वधारी मंत्री है व उनके भी कारनामें बाबू सिंह कुशवाहा से कम नहीं हैं।
श्री तिवारी ने कहा कि बसपा सरकार के अस्तित्व में रहना भी केन्द्र सरकार द्वारा भ्रष्टाचार को संरक्षण का एक शर्मनाक उदाहरण है। जनता आने वाले चुनाव में प्रदेश और केन्द्र दोनों सरकारों के कारनामों का जवाब देगी। परन्तु इसका दुखद पहलू यह है कि दोनों सरकारों के भ्रष्टचार के कारण सरकारों का नैतिक बल कमजोर हुआ है जिसका असर जनता स्थानीय प्रशासन व आगामी सरकारों पर भी पड़ेगा। चुनावी के बाद उ0प्र0 की भाजपा सरकार निश्चित रूप से इसका कड़ा प्रतिकार करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मांगों को लेकर राज्य कर्मचारियों ने दिया धरना

Posted on 17 December 2011 by admin

राज्य कर्मचारी सयुंक्त परिषद के केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा राज्य सरकार द्वारा केन्द्र से भत्तों की समानता पर फैसला लेने न लेने व 25 जनवरी 2009 का समझौता लागू न करने समेत अन्य मांगो का निराकरण न किये जाने, आश्वासनों की पूर्ति न होने जैसी मांगांे को प्रदेश सरकार द्वारा अनदेखा करने पर आन्दोलन की घोषणा  की है के क्रम में केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा लिये गये निर्णय के अनुपालन में रा0क0स0प0जनपद शाखा उन्नाव के कार्यवाहक अध्यक्ष अरूण तिवारी व प्रान्तीय पर्यवेक्षक रमेश चन्द्र उपाध्याय की अध्यक्षता में एक दिवसीय धरना दिया गया।धरने का संचालन करते हुये परिषद के सयंुक्त मंत्री विजय नारायण तिवारी ने कहा कि कर्मचारियों की जायज मांगों का यदि जल्द से जल्द निस्तारण नहीं किया जाता है तो एस0पी0तिवारी के नेतृत्व मंें  12 जनवरी 2012 को महाधरना दिया जायेगा। धरने को सम्बोधित करते हुये प्रान्तीय पर्यवेक्षक रमेश चन्द्र उपाध्याय ने कहा कि कर्मचारी के हित में गुटबाजी छोडकर जब एक मंच पर संगठित होकर  कर्मचारी समुदाय आन्दोलन करेगा। तभी शासन व सरकार राज्य दैनिक वर्कचार्ज,  निकाय तथा अन्य संवर्गो की जायज मांगोें को मानने के लिये बाध्य होगी। अपने सम्बोधन में परिषद के कार्यवाहक अध्यक्ष अरूण तिवारी ने कहा कि राज्य सरकार में राज्य कर्मियों को वेतन तथा मंहगाई भत्ते में समानता प्रदान कर दी है। किन्तु अन्य भत्तों में समानता नहीं लागू किया है। भत्तों को लागू कराने हेतु राज्य दैनिक वर्कचार्ज निकाय तथा शिक्षक समाज के कर्मचारी गणों तथा अन्य संवर्ग के सभी कर्मियों को एकमंच आकर  लम्बी लडाई लडनी पडेगी। तभी सफलता मिलेगी। साथ ही यह भी बताया कि सरकार अपने मंत्रि गणों विधायकों तथा आईएएस अफसरों को पूर्ण सुविधा प्रदान  कर रही किन्तु कर्मचारियों की जायज मांगों को न मानकर हठधर्मिता का परिचय दे रही है। धरने की समाप्ति के उपरान्त राज्य दैनिक वर्कचार्ज, निकाय तथा अन्य संवर्गो की प्रमुख मांगों की पूर्ति हेतु प्रदेश की मुख्यमंत्री जी को ज्ञापन जिला अधिकारी महोदय के माध्यम से सौंपा गया।  आज के धरने में मुख्य रूप से लोक निर्माण विभाग स्वास्थ्य विभाग, आईटीआई, श्रमिक तथा राज्य, दैनिक वर्कचार्ज निकाय,. माध्यमिक शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ तथा अन्य संवर्ग के कर्मचारियों ने भाग लेते हुये रजनीश बाजपेयी, लाला राम, अनिल कुमार, शंकर अवस्थी, इन्द्र बहादुर सिंह, मोहम्मद इस्लाम, सुरेश आदि ने धरने को सम्बोधित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दलित युवती हुई दुष्कर्म का शिकार

Posted on 17 December 2011 by admin

समाचार लिखे जाने तक नहीं दर्ज हुयी रिपोर्ट
बांगरमऊ(उन्नाव),16 दिसम्बर। शौच क्रिया हेतु खेत पर गयी दलित युवती को गांव के ही एक युवक ने बन्धक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। युवती के भाई को आता देख दुष्कर्मी फरार हो गया। घटना की रिपोर्ट लिखाने गयी युवती को पुलिस समझा कर मामले को टालने की जुगत में लगी हुयी है। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुशराजपुर के मजरा बाजी पुरवा निवासी बुधई रैदास (परिवर्तित नाम)की 17 वर्षीया पुत्री मीनू  अपनी छोटी बहन 5 रीनू को शौच क्रिया हेतु गांव के बाहर ले गयी थी। रीनू को खेत में बैठाने के बाद वह खेत की मेढ पर खडी हो गयी। तभी गांव का ही विनोद पाल पुत्र भगवान दीन वहां आ धमका और मीनू के गले में पडी शाल को कस दिया तथा उसको शाल के सहारे घसीटते हुये पडोस में यूके लिप्टस की बगिया में ले गया। बगिया में पटक कर  उसके साथ दुष्कर्म करने लगा। इधर छोटी बहन रीनू जब निवृत्त हुयी तो उसने बडी बहन को नदारद पाया। वह दौडकर अपने घर गयी और मीनू के गायब होने की घटना अपने भाई भरोसे से बतायी। भरोसे दौडता हुआ खेत पर गया। भरोसे को आता देख विनोद भाग  खडा हुआ। विनोद को भागते देख उसे श्ंाका हुयी वह बगिया में गया बगिया में मीनू के कपडें अस्त व्यस्त थे भाई को देख वह फूटफूट कर रोने लगी और आप बीती बतायी। भरोसे अपनी बहन को लेकर घर चला आया और विनोद के घर जाकर विनोद को पूछा सिर्फ पूछने पर ही विनोद के परिजन उत्तेजित हो गये और उसे गाली गलौच करने लगे।भरोसे वहां से चला गया। आज प्रातः वह अपनी पीडित बहन को थाने लेकर आया और दुष्कर्मी के विरूद्ध घटना की रिपोर्ट लिखने की मांग की किन्तु थाना पुलिस ने उसे लोक लाज क वास्तादेकर समझाने का प्रयास किया लेकिन पीडिता का भाई रिपोर्ट दर्ज कराने पर अडा रहा। समाचार लिखे जाने तक घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीे हो सकी थी। वहीं ग्रामीणों में चर्चा है कि विनोद और मीनू के बीच काफी अर्से से प्रेम प्रसंग चल रहा था। कल मीनू के भाई ने देख लिया तो बवाल खड़ा कर दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बाल विकास परियोजना चढ़़ी भ्रष्टाचार की भेंट

Posted on 17 December 2011 by admin

आॅगनवाड़ी केन्दों में बच्चों को मिलने वाला पोशाहार आॅगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं सुपरवाइजरों तथा कार्यक्रम अधिकारी की मिली भगत के चलते बाजारों में बेचा जा रहा है । बच्चों केा मिलने वाला पोषाहार बच्चे नही बल्कि अधिकारी ही डकार जा रहे  हैं। केन्दों पर बच्चे नदारत हैं। फर्जी संख्या दिखाकर पोषाहारों को  बाजारों में बेचा जा रहा है। पौष्टिक पोषाहार बच्चों को नहीं मिल पा रहा है। जिसका जीता जागता उदाहरण क्षेत्र में पैदा हेा रहे अपंग व कुपोषित बच्चे हैं। गरीब जनता को स्वस्थ्य और सामान्य बनाने के लिये केन्द्र द्वारा बाल विकास पुष्टाहार परियोजना केा संचालित कर हर प्रदेश केा एक नयी दिशा देने का जो काम केन्द्र सरकार ने किया है वह अपने में सराहनीय तेा है ही लेकिन प्रदेश सरकार में जपनद स्तर के कर्मचारी इस विभाग केा दीमक की तरह चांट जा रहे हैं। विभाग में तैनात कर्मचारी इसकी गुणवत्ता केा बनाये रखने के क्षेत्र में जाकर गरीब मांओं की लिस्ट तैयार कर प्रतिमाह 5 वर्ष से कम बच्चो की गणना देकर प्रतिमाह पोषाहार विभाग द्वारा आवंटित कराकर  रजिस्टर को सही सलामत रख स्वय जानवरांे के हवाले कर दिया जा रहा है।
बताते चले कि केन्द्र सरकार से मिलनेवाला धनराशि कार्यकत्री को 1500 रूपये तथा उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 200 रूपया देने का शासन का प्राविधान है। इसी प्रकार कार्यकत्रियों के सहयोगियो के लिये कुल 850 रूपये मानदेय देने का नियम सरकार द्वारा निर्धारित है। पर विभाग की जनपद की मुखिया डीपीओ का आदेश बताते आगनवाडी सुपरवाइरज जब हर माह आडिट के रजिस्टर का जाॅच करती है  तो जांच में चाहे  जो त्रुटि हेा, या न हेा उनकेा बाल बिकास परियोजना की मुखिया के खाते में प्रतिमाह 500 रूपया काटकर जमा करवाना आवश्यक होता  है। अगर जिन सुपरवाइजरों ने कुछ विरोध जताया तो विभाग द्वारा स्पस्टीकरण मांगकर परेशान किया जाता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट की महापंचायत

Posted on 17 December 2011 by admin

अधिकारी हुए लापरवाह,नही मिल रही किसानों को विजली, खाद, पानी

भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट ने नगर के तिकोनिया पार्क में एक महापंचायत किया। जिसमें किसानों की तमाम समस्याओं केा लेकर वक्ताआंें ने अपने अपने विचार व्यक्त किये।
भारतीय किसान यूनियन के टिकैत गुट की महापंचायत राजेन्द्र प्रसाद वर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। महापंचायत में किसानों से सम्बन्धित 08 विन्दुओं की मागों पर अधिकाश वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किये। धान खरीद केन्द्र सभी ब्लाकों में खुलवाया जाय,किसानांे का गेहूं केन्द्रो पर खरीदा जाय न कि विचैलियों एवं जनपद में किसानों के गन्ना तौल में की जा रही घटतौली पर अकुंश लगाया जाय। चीनी मिल द्वारा गन्ना आपूर्ति का भुगतान समय से कराया जाय तथा गन्ना मिल परिसर में लदी ट्राली एंव ट्रकों केा आठ घण्टे के अन्दर खाली कराया जाय,अन्यथा विलम्ब से खाली करने पर अलग से किसानों को भुगतान दिया जाय। जनपद के सभी किसानों को समय से विजली पानी खाद,बीज उपलब्ध कराया जाय। ए0आर0केाआपरेटिब बाबू राम वर्मा द्वारा सहकारी सहमितियों को बन्द कराया जा रहा है कि क्यों कि उनके चालू रहने से उन्हे आर्थिक लाभ नही मिलता। ए0आर0 द्वारा खाद का आवंटन दूरस्थ भण्डार पर किया जाता है जिससे किसानों को परेशानी का सामना करना पडता है तथा पहले कई वर्षो से चल रही सहकारी समितियों को ए0आर0 द्वारा बन्द किया जा रहा है। बाबू राम वार्म ए0आर0केा इस जनपद से तत्काल स्थानान्तरित कराया जाय। जनपद के अधिकांश राजकीय नलकूप खराव व ढप पडे़ हंै इन्हें अविलम्ब ठीक कराया जाय। जिले के थानों पर किसानों व महिलाओं को बुलाकर अपमानित किया जा रहा है। पुलिस की इस बर्बरता पूर्ण कार्यशैली पर रोक लगाई जाय। जनपद के गोमती नदी में हलियापुर से लेकर देवाढ़घाट तक जंगली सुअरांे का आतंक व्याप्त है।वन विभाग  द्वारा आदेशित कर इनके आतंक से किसानों को राहत दिलाई जाय।
महापंचायत के मुख्य अतिथि टिकैत गुट के प्रदेश प्रवक्ता राकेश सिंह टिकैत महापंचायत मंे उपस्थित किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यूनियन के पदाधिकारी गंाव गांव जाकर किसानों की समस्याओं से अवगत हो, उनके लिये संधर्ष कर संगठन केा मजबूत करें। यदि आज के महापंचायत की आठ सूत्रीय मागों का सन्तोष जनक हल नही निकलता तो सारे किसान आन्दोलित हो सकते हैं। जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश सिंह टिकैत का स्वागत कर उपस्थित प्रदेश अध्यक्ष दीवान चन्द्र चैधरी,महासचिव धनश्याम वर्मा, मण्डल अध्यक्ष अभयराज व्रम्हचारी, तथा जनपद के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र वर्मा समेत कई वक्ताओं ने  करते हुए अपने- अपने विचार व्यक्त किये। महापंचायत में कर्मराज द्विबेदी,श्यामनन्द दूबे,नरेन्द्र प्रताप सिंह,राम चन्द,अकील अहमद,सैयद बेगम महिला अध्यक्ष,नसीम भाई,रामकुमार यादव,वसीम खां,फहीम खां समेत सैकडो किसान मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राहुल जी अमेठी की सड़कों पर नजरें इनायत कीजिये

Posted on 17 December 2011 by admin

अमेठी संसदीय क्षेत्र की सड़कें अपनी दुर्दशा पर आंशू बहा रही है। इन सड़को पर वाहन तो दूर पैदल चलना भी दुश्वार हो गया है। कहने केा अमेठी में सड़को को जाल विछा हुआ है लेकिन हालात बद से बदतर हंै। आम आदमी व राहगीर अमेठी के विकास को लेकर अपने को। ठगा सा महशूस कर रहें हंै।
छत्रपति शाहू जी महाराज नगर जिले के अमेठी संसदीय क्षेत्र की रहनुमाई कांग्रेस युवराज/महासचिव कर रहे है,ंजिनको लोग भावी प्रधानमत्री के रूप में भी देख रहे हंै, उनके ही गढ़ अमेठी क्षेत्र की सडके अपनी दुर्दशा पर आंशू बहा रही हंै। विश्व मंे सर्वाधिक चर्चित संसदीय क्षेत्र अमेठी की सडकेां पर पैदल चलना दूभर हो गया है।    विकास खण्ड भादर अन्तर्गत ढेमा से भईसहा सम्पर्क मार्ग पर जाये तो सडक पर साफ दिखाई देने वाले गड्ढे मौत को दावत देते दिखाई दे हैं, लगता है यह छिछला तालाब हो गया है इस पर चलने वाले राहगीर घायल हो रहे हं, पैदल चलना दुश्वार हो गया है। वही अग्रेसर वाया सांगापुर होते हुए अयोध्यानगर बाजार की हालत भी बद से बदतर हेा चुकी है,आये दिन दुर्धटनायें होती रहती है। नवसृजित जिले को जोड़ने वाला धम्मौर से मुंशीगंज का मार्ग भी दुर्दशा का शिकार है। पीपरपुर से लहना मार्ग भी चलने लायक नही है। गैरिकपुर से खण्डारे तक नुकीली गिट्टियों से राहगीरेां को रूबरू होना पडता है, दर्जनों राहगीर को प्रतिदिन परेशानी का शिकार होना पडता है। ऐसा नही है कि इन सडकों की मरम्मत के लिये क्षेत्रवासिंयो द्वारा प्रदेश सरकार, सांसद राहुलगंाधी,सासंद प्रतिनिधि के0एल0शर्मा से मांग न की गयी हो, किन्तु स्थित जस की तस बनी हुई है। क्षेत्र के लोगों को विश्वास, विधायक व संासद से खत्म हो गया है। क्षेत्र के बीरेन्द्र प्रताप सिंह,पूर्व सदस्य क्षेत्रपंचायत त्रिनेत्र शुक्ला,कलीम अनवर सिद्वीकी,डा0राम आशीष,राम भजन यादव,अखिलेष यादव,रामअचल, जगदीश यादव एंव प्रमोद गांधी जायसवाल आदि क्षेत्रवासियों ने सांसद राहुल गांधी समेत प्रदेश सरकार से उक्त मार्गों की मरम्मत कराये जाने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कड़ाके की गलन के साथ कोहरा, तापमान काफी निचे गिरा

Posted on 17 December 2011 by admin

मौसम के तेवर काफी सख्त हो गये है घना कोहरा शाम से सुबह से तक की गलन सूरल आखो से ओझल रहता है रात के समय सुबर तक गलन ठन्ड का तापमान 7 ड्रिग्री से नीचे तथा दिन का तापमान 10 के आसपास रहने से बूढे बीमार और बच्चे जो स्कूल जाते है उनकी परेशानी बढ गई है वेधशाला प्रभारी जयशंकर मिश्र के अनुसार मौसम के तेवर अभी और तीखे होगे गलन और ठन्ड बढने की सम्भावना है दो दिन के अन्दर 5 ड्रिग्री सेल्सियस से गिरावट दर्ज हुई है प्रशासन ने सडको पर अलाव जलाने की व्यवस्था शुरू करने के निर्देश दे दिये जिससे राहगीरो को कुछ मदद मिल सकेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हरदोई पुलिस की कामयाबी शातिर बदमांस गिरफ्तार

Posted on 17 December 2011 by admin

जनपद की एसओजी टीम तथा शाहाबाद कोतवाली पुलिस ने अन्तर्जनपदीय गिरोह के शातिर बदमास इनामी सरगना और उसके तीन कुख्यात बदमास जिनकी तलाश शहजहाॅपुर, फरूखाबाद, रामपुर,और बरेली जनपद की पुलिस को थी, गिरफ्तारी करके बड़ी कामयाबी हासिल की। इन्ही बदमासो की शाहाबाद पुलिस को भी तलाश थी जिन्होने स्वास्थ्य कर्मी के यहाॅ पर डकैती डाली थी। इस घुमन्तू जाति के बदमास की गिरफ्तारी मे शाहाबाद कोतवाल आर0पी0 साही एसओजी प्रभारी प्रहलाद सिंह की मुख्य भूमिका रही जिन्होने सूचना पर शहजहाॅपुर रोड के पंखिया गिरोह के सदस्यो की गिरफ्तारी को अन्जाम दिया। इनका सरगना शहजहाॅपुर इस्लामनगर थाना क्षेत्र के पंखाखेड़ा गाॅव का निवासी आबिद उर्फ रमजानी है। यह रामपुर की डकैती मे भी 2009 से फरार अभियुक्त था। इसके ऊपर इस समय 2500 रूपये का इनाम रामपुर की पुलिस ने घोषित कर रखा था  उसके दो साथियो मे एक मदनापुद थाना इस्लाम नगर के ग्राम पंखाखेड़ा का सरताज उर्फ ताज एवं तीसर साथी राजेपुर थाना क्षेत्र का चाचूपुर निवासी रियाज शातिर किस्म का बदमास है उसी शातिराना ढंग से अपने शिकार को मार-मार करके अधमरा करके लूटपाट को अन्जाम देता है एएसपी रूचिता चैधरी के अनुसार स्वास्थ्य कर्मी के घर से लूटपाट के कपडे साड़ी जेवर ये पंखिया गिरोह के सदस्य जनजाति के है और आलीशान मकानो मे रहकर अपनी पहचान छिपाकर घटना को अन्जाम देते है इस गिरोह के सदस्य किसी न किसी बैंड बाजा कम्पनी के यहाॅ काम करते है और मुखबिरी करके गिरोह के सरगना को सुचना देते है फिर घटना और समय का निश्चय हो जाने पर लूटपाट की कार्यवाही करके जघन्य डकैती अपराध मे शामिल रहे है । लूटपाट करते समय इनके सदस्य केवल वांस के लाठी डंडे का प्रयोग करके मरणासन्न अवस्था मे घर के सदस्यो को छोेड़कर चल देते है। गिरोह के वाकी सदस्यो की गिरफ्तारी मे पुलिस लगी हुई है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2011
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in