Categorized | लखनऊ.

जनसमर्थन तथा जनसभाओं के दौरान जनता की उमड़ी भारी भीड़

Posted on 17 December 2011 by admin

अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के महासचिव श्री राहुल गांधी की जनसम्पर्क यात्राओं में मिल रहे अपार जनसमर्थन तथा जनसभाओं के दौरान जनता की उमड़ी भारी भीड़ से उ0प्र0 में सत्तारूढ़ बसपा सहित सभी विपक्षी दलों की बेचैनी बढ़ गयी है। प्रदेश की आम जनता में यह संदेश पूरी तरह कंाग्रेस के पक्ष में माहौल खड़ा कर रहा है कि केवल श्री राहुल गांधी जी ही जनता से सीधे संवाद कर रहे हैं, उनके बीच जा रहे हैं। पिछले चैबीस दिन में 12दिन उ0प्र0 में ही आम जनता के बीच बिताया है। श्री राहुल गांधी जी द्वारा उठाया गया विकास और भ्रष्टाचार का मुद्दा आम आदमी को प्रभावित कर रहा है। राहुल जी का यह जुमला कि लखनऊ में बैठा हाथी नोट खा रहा है, उ0प्र0 की बसपा सरकार का असली चेहरा उजागर कर रहा है। उनके द्वारा यह भी सवाल उठाये जाने कि जनता ने 22 वर्ष विपक्षी दलों को दिया है एक मौका कंाग्रेस को दें, पांच वर्ष में उ0प्र0 पुनः इस देश के सबसे विकसित प्रदेशों में शामिल हो जायेगा।
अभी तक चार दिनों में जनसम्पर्क यात्रा के दौरान श्री राहुल जी ने तिथिवार निम्नलिखित सभाओं को सम्बोधित करते हुए सैंकड़ों किमी0 की यात्रा की है। आज 16दिसम्बर को राहुल जी को इतना अपार जनसम्पर्क मिला, जहां समाजवादी पार्टी को उनका गढ़ होने का भ्रम था, राहुल जी के दौरे ने समाजवादी पार्टी के तिलिस्म को पूरी तरह तोड़ दिया है और जनता ने श्री राहुल गांधी जी को हाथों हाथ लिया है व कंाग्रेस के पक्ष में एकजुट खड़ी दिखी है।
पिछले तीन दिन की यात्रा के उपरान्त आज चैथे दिन दिनांक 16 दिसम्बर- फर्रूखाबाद, 194-फर्रूखाबाद विधानसभा क्षेत्र, जहानगंज, 195-भोजपुर, छिबरामऊ, 196-छिबरामऊ एवं कन्नौज, 198-कन्नौज विधानसभा क्षेत्र(दूरी 110किमी), कुल मिलाकर चार दिनांे में लगभग 570किमी0 की यात्रा हो चुकी है। आज की रैली में श्री राहुल गांधी जी के साथ मुख्य रूप से अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के महासचिव श्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी, कंाग्रेस विधानमंडल दल के नेता श्री प्रमोद तिवारी, राष्ट्रीय सचिव श्री परवेज हाशमी, श्री नसीब पठान, श्री रसीद मसूद शामिल रहे। श्री परवेज हाशमी ने दूरभाष पर बताया कि रास्ते भर जनता एवं समस्त कांग्रेस कार्यकर्ताओं में अपार उत्साह था। इन यात्राओं के दौरान उपरोक्त नेताओं के अलावा केन्द्रीय मंत्री श्री सलमान खुर्शीद, श्री श्रीप्रकाश जायसवाल, श्री बेनी प्रसाद वर्मा, सांसद श्री राजबब्बर भी शामिल रहे।
कल यात्रा के अंतिम दिन 17 दिसम्बर को कानपुर देहात जनपद के अकबरपुर के माती में पिछड़े वर्ग की महासभा को श्री राहुल गांधी जी सम्बोधित करेंगे। इस रैली के प्रभारी राष्ट्रीय सचिव श्री अविनाश पाण्डेय कानपुर देहात पहुंच चुके हैं। केन्द्रीय मंत्री श्री श्रीप्रकाश जायसवाल जी की देखरेख में इस जनसभा के इंचार्ज-कोआर्डिनेटर सांसद श्री राजाराम पाल, पूर्व विधायक श्री विनोद चैधरी एवं श्री यशपाल बघेल तैयारियों में जुटे हुए हैं। यात्राओं के सफल संचालन के लिए कोआर्डिनेटर के रूप में अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के श्री दीपक अमीन, प्रदेश कंाग्रेस के उपाध्यक्ष श्री गणेश शंकर पाण्डेय एवं डा. आर.पी. त्रिपाठी भी कानपुर देहात पहुंचकर तैयारियों में जुटे हुए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in