Archive | December 13th, 2011

श्री राहुल गांधी उ0प्र0 के पांच दिवसीय दौरे पर

Posted on 13 December 2011 by admin

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री राहुल गांधी जी उ0प्र0 के पांच दिवसीय दौरे के तहत दिनांक 13दिसम्बर से 17 दिसम्बर तक उत्तर प्रदेष के रूहेलखण्ड के जनपदों भीमनगर, बदायूं, षाहजहांपुर, फर्रूखाबाद, कन्नौज, औरैया जनपद की विभिन्न विधानसभाओं का भ्रमण करेंगे एवं जनसभाओं को सम्बोधित करने के उपरान्त अंतिम दिन 17दिसम्बर को कानपुर देहात के अकबरपुर में विषाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे। अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के महासचिव-प्रभारी उ0प्र0श्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी, कांग्रेस विधानमंडलदल के नेता श्री प्रमोद तिवारी तथा सांसद एवं उ0प्र0 मीडिया इलेक्शन कमेटी के चेयरमैन श्री राजबब्बर दौरे में मौजूद रहेंगे।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने आज यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि श्री राहुल गांधी की विधानसभावार आयोजित होने वाली सभाओं को सफल बनाने हेतु उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी द्वारा कांग्रेस नेताओं को प्रभारी कोआर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। जिसके तहत दिनांक 13दिसम्बर जिला भीमनगर की 111-गुन्नौर के लिए श्री असलम खुर्षीद, जिला बदायूं की 113-सहसवान के लिए श्री हाफिज मोहम्मदउमर पूर्व विधायक तथा श्री राजेन्द्र बहादुर सिंह, 114-बिल्सी के लिए श्री मदन मोहन षुक्ल तथा 112-बिसौली के लिए श्री संगमलाल षिल्पकार एवं डा0 अलाउद्दीन को प्रभारी कोआर्डिनेटर नियुक्त किया गया है।
इसी प्रकार दूसरे दिन दिनांक 14दिसम्बर को जिला बदायूं की 115-बदायूं के लिए श्री नरेष राय बाल्मीकि एवं श्री जगदीष अवस्थी, 116-षेखूपुर के लिए श्री राजेष सिंह, 117-दातागंज के लिए श्री ओंकार नाथ सिंह तथा जिला षाहजहांपुर की 131-कटरा के लिए श्री वीरेन्द्र मदान, प्रवक्ता, उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी को प्रभारी कोआर्डिनेटर नियुक्त किया गया है।
तीसरे दिन दिनांक 15दिसम्बर को जिला षाहजहांपुर की 133-तिलहर के लिए श्री राजेष षुक्ला, 136-ददरौल के लिए श्री अषोक पाण्डेय तथा 132-जलालाबाद के लिए श्री संकोच गौड़ व जिला फर्रूखाबाद की 192-कायमगंज के लिए श्री अनिल मिश्रा को प्रभारी कोआर्डिनेटर नियुक्त किया गया है।
चैथे दिन दिनांक 16दिसम्बर को जिला फर्रूखाबाद की 194-फर्रूखाबाद के लिए श्री बद्री प्रसाद अग्निहोत्री तथा 195-भोजपुर के लिए श्री प्रमोद सिंह व जिला कन्नौज की 196-छिबरामऊ के लिए श्री जे.एन. विष्वकर्मा एवं श्री अजय शुक्ला, 198-कन्नौज के लिए पूर्व मंत्री श्री मुईद अहमद तथा श्री श्यामलाल पुजारी को प्रभारी कोआर्डिनेटर नियुक्त किया गया है।
इसी प्रकार श्री गांधी के दौरे के अंतिम दिन दिनांक 17दिसम्बर को जनपद कन्नौज की  197-तिर्वा के लिए श्री दिग्विजय सिंह(बलिया) तथा जिला औरैया की 202-विधूना के लिए श्री राजेन्द्र सिंह लोधी एवं श्री अशोक सिंह को प्रभारी कोआर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही कानपुर देहात के अकबरपुर में आयोजित होने वाली विशाल जनसभा के लिए स्थानीय सांसद श्री राजाराम पाल, पूर्व विधायक श्री विनोद चैधरी तथा डा0 यशपाल बघेल को प्रभारी कोआर्डिनेटर नियुक्त किया गया है।
प्रवक्ता ने बताया कि अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के सचिव-सहप्रभारी उ0प्र0 श्री परवेज हाशमी एक ओर जहां इन सभी जनपदों में होने वाले कार्यक्रमों के लिए रूट प्रभारी का दायित्व संभाल रहे हैं वहीं कानपुर देहात के अकबरपुर में होने वाली विशाल जनसभा के प्रभारी का दायित्व अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के सचिव श्री अविनाश पाण्डेय संभालेंगे तथा प्रदेश कंाग्रेस के उपाध्यक्ष श्री गणेश शंकर पाण्डेय, महासचिव श्री सतीश अजमानी एवं एआईसीसी और पीसीसी के कोआर्डिनेटर डा0 आर.पी. त्रिपाठी सम्बद्ध रहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों के नियमितीकरण हो

Posted on 13 December 2011 by admin

delegation-of-up-cong-and-madarsa-modernisation-met-pm-todayअ0भा0 कांग्रेस कमेटी के महासचिव-प्रभारी श्री दिग्विजय सिंह, उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी एवं कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता श्री प्रमोद तिवारी का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल आज उत्तर प्रदेश में मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों के नियमितीकरण एवं अन्य समस्याओं को दूर किये जाने के सम्बन्ध में प्रधानमंत्री डाॅ0 मनमोहन सिंह से प्रधानमंत्री कार्यालय में मिला।
प्रतिनिधिमंडल में अ0भा0 मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक संघ, उ0प्र0 के अध्यक्ष श्री मुस्लिम रजा खां, श्री समीउल्ला शुएब, श्री मो0 अहमद, श्री अकबर अली, श्री अख्तर कमाल, श्री सलीम जावेद, श्री इब्राहीम अंसारी और श्री परवाज भी शामिल रहे।
अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के महासचिव श्री दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री जी से निवेदन किया कि मदरसा शिक्षकों की मांगों का शीघ्रातिशीघ्र निवारण किया जाय।
इस मौके पर प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि इन शिक्षकों का नियमितीकरण किया जाय। उन्होने प्रधानमंत्री को अवगत कराया कि 1993 से लगातार यह सभी शिक्षक कार्य कर रहे हैं। बजट में ऐसा प्रावधान किया जाय कि इनके बकाये का भुगतान हो एवं आने वाले दिनों में इन शिक्षकों को नियमित रूप से इनका भुगतान मिलता रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस, सपा व बसपा पर वोट बैंक तुष्टीकरण के लिए अलगाववाद को बढ़ाने का आरोप

Posted on 13 December 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस, सपा व बसपा पर वोट बैंक तुष्टीकरण के लिए अलगाववाद को बढ़ाने का आरोप लगाया और कहा कि तीनो दल सम्प्रदाय विशेष का वोट प्राप्त करने के लिए खतरनाक खेल खेल रहे हैं। प्रदेश प्रवक्ता सदस्य विधान परिषद हृदयनारायण दीक्षित ने कहा कि राहुल गांधी ने मदरसों को शिक्षा के अधिकार के प्राविधानों से मुक्त रखने का आश्वासन देकर शिक्षा में भी साम्प्रदायिक विभाजन की शुरूवात की है। बसपा, सपा पहले से ही अलगाववादी मजहबी आरक्षण की मांग का विलाप कर रही हैं। कांग्रेस ने सच्चर कमेटी व रंगनाथ आयोगों के जरिए पहले माहौल साम्प्रदायिक बनाया और अब संविधान विरोधी मजहबी आरक्षण लागू करने की तैयारी है। भाजपा किसी भी सूरत में मजहबी आरक्षण नहीं बर्दास्त करेगी।
श्री दीक्षित ने कहा कि उत्तर प्रदेश के चुनावों को लेकर कांग्रेस, बसपा व सपा तीनों दलों में बौखलाहट है। पानी, बिजली, सड़क, खेती, किसानी जैसे विकास के बुनियादी सवालों को लेकर कांग्रेस, सपा व बसपा के पास कहने के लिए कुछ भी नहीं हैं। तीनों में मजहबी उन्माद का वोट बैंक मुनाफा पाने की गलाकाट प्रतिस्पधा है। तीनों में बढ़ चढ़कर तुष्टीकरण की होड़ है। तीनों अलगाववाद को हवा दे रहे हैं। तीनों के पास अपनी दम पर चुनाव लड़ने के लिए कोई मुद्दा नहीं है। भाजपा की बढ़ती लोकप्रियता से तीनों हलकान हैं।
श्री दीक्षित ने कहा कि श्री अन्ना हजारे के आन्दोलन ने भ्रष्टाचार विरोधी माहौल बनाया है। राज्य की जनता ने केन्द्र की कांग्रेसी सरकार का भ्रष्टाचार देख रही है। राज्य की बसपाई सरकार के भ्रष्टाचार से पीडि़त है। सपाई सरकार के लूट, भ्र्रष्टाचार व माफियाराज से वह आजिज रह चुकी है। आम जनता भ्रष्टाचार को बर्दास्त नहीं कर सकती। इसीलिए तीनों का मनोबल गिरा हुआ है। अल्पसंख्यकवाद बढ़ाने और वोट बैंक तुष्टीकरण तीनों का सामान्य एजेण्डा है। भाजपा सबको न्याय की पक्षधर है लेकिन साम्प्रदायिक तुष्टीकरण के विरोध में है। पार्टी अपने एजेण्डे को लेकर आम जनता के सामने है। श्री राहुल गांधी, मुलायम सिंह व सुश्री मायावती को अपनी-अपनी सरकारों के कामकाज व नीतियां लेकर आम जनता के बीच आना चाहिए। लेकिन तीनों के पास ऐसा साहस नहीं है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अन्ना की आवाज पर जिलामुख्यालय बना धरना प्रदर्शन और जुलुस का केन्द्र

Posted on 13 December 2011 by admin

news-no-01भ्रष्टाचार के विरूद्व लडाई लड रहे अन्ना हजारे दिल्ली की जंतर मंतर रोड पर एक दिन का सांकेतिक सामूहिक उपवास पर बैठे उन्हीं के समर्थन मे जनपद मुख्यालय अछूता नही रहा कलेक्ट्रेट मे धरना देकर प्रदर्शन किया गया जनलोकपाल बिल को लागू करने की पुरजोर उठाई गयी समाज के लिये वन्देमातरम का जयघोष करके भ्रष्टतंत्र को खत्म करने हेतु अपनी गर्जना को बरकरार रखा । प्रमुख समाजसेवी अन्ना हजारे की आवाज पर लोगो का हुजूम फिर सडको पर उतरने को बेताव हो उठा बस जरूरत है एक सशक्त जनपदीय नेत्रत्व की रविवार के कचहेरी पर अवकाश रहने पर भी उस सन्नाटे को तोडता हुआ ये जयघोष बहुत सार्थक रहा जहा पर सत्यवीर सिह आर्य समरादित्य सिह, टीपी सिह, राधेश्याम कपूर, भगत बाबा तेजगिरी आदि मौजूद रहे । उसके पूर्व अलग गुट बनाये राधेश्याम कपूर और बाबा तेजगिरी अलग साथियो के साथ अलग गुट बनाये जयघोष कर रहे थे। फिर दोनो गुटो मे आपसी सहमति से समझौता हुआ और दोनो गुट एक ही साथ आ गये । इस बात को जनसाधारण को नेताओ की नाटकबाज करार दिया पिहानी सहित जनपदवासिओं, सांकेतिक धरनाप्रदर्शन दिल्ली के जंतर मंतर पर बैठे अन्ना हजारे के समर्थन मे बैठे जनपद मे कई जगह किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांगे्रस सत्ता में लालची अवसरवादियों का जमावड़ा बनती जा रही है

Posted on 13 December 2011 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि कांगे्रस सत्ता में लालची अवसरवादियों का जमावड़ा बनती जा रही है। बीते 20 वर्षो से प्रदेश की सत्ता से बाहर कांगे्रस नेतृत्व इतना व्याकुल है कि उसे अपने कारनामों के परिणामों की भी परवाह नहीं रह गई है। कांगे्रस पहले राम मंदिर का ताला खुलवाकर और बाबरी मस्जिद ध्वंस में सहयोगी बनकर अपनी साख काफी गंवा चुकी है अब किसानों, मुस्लिमों के प्रति झूठी हमदर्दी दिखाकर और प्रदेश की बसपा सरकार के भ्रष्टाचार केा संरक्षण देकर अपनी कहानी खुद ही बिगाड़ने पर तुल गई है। भाजपा के हिमायती तत्वों केा साथ लेकर वह धर्मनिरपेक्षता से भी किनाराकशी करती नजर आ रही है।
कांगे्रस ने राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष श्री अजित सिंह और श्री रशीद मसूद को अपने साथ जोड़कर यह दिखा दिया है कि आज की कांगे्रस सिर्फ सत्ता सुख के लिए है। सत्ता की चाहत में उसे अपनी गौरवमयी विरासत से भी मॅुह फेरने में संकोच नहीं। श्री अजित सिंह की 25 सालों की राजनीतिक पृष्ठभूमि देखें तो हमेशा से वे अवसरवादी राजनीति से फायदा लेते रहे हैं। सत्ता से अलग रहने पर वे जल बिना मछली की तरह तड़पते हैं। इसके लिए उन्होंने अपने पिता चैधरी चरण सिंह की पार्टी तोड़ी, जनता दल से टूटे तो कांगे्रस, भाजपा, सपा, बसपा सबसे गलबहियां की और उनसे दगाबाजी भी की। किसानों के साथ धोखा किया। अब फिर मंत्री पद पाने के लिए वे कांग्रेस से मिल गए हैं। इससे पहले समाजवादी पार्टी और पीस पार्टी के दरवाजे की झाॅक चुके हैं।
श्री रशीद मसूद को खामखाॅ मुस्लिम नेता बनने का गुमान हो गया है। श्री मुलायम सिंह यादव ने उन्हें संरक्षण दिया। राज्यसभा भिजवाया, पार्टी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का सम्मानित पद दिया। इन सब एहसान को भूलकर वे अनर्गल आरोप लगाने लगे हैं। श्री रशीद मसूद उसी तरह के बयान दे रहे हैं जैसे श्री अमर सिंह दिया करते हैं। कांगे्रस इन दो नेताओं को लेकर अगर समझती है कि विधानसभा चुनावों में वह पाला मार लेगी तो यह दिवास्वप्न साबित होगा। श्री मसूद और श्री अजित सिंह कभी संघर्ष की राजनीति में नहीं रहे हैं। इन्हें सिर्फ सत्ता के लाभ चाहिए। इनके झाॅसे में न तो किसान आएगा और न हीं मुसलमान। दोनों ही किसानों की ताकत को कमजोर और मुसलमानों को अपमानित करना चाहते हैं।
ऐसे लोगों के कांगे्रस में आने से पार्टी की छवि बनेगी नहीं बिगडे़गी ही। इसके माध्यम से समाजवादी पार्टी पर हमलावर होने से कांगे्रस को ही नुकसान होगा। सपा उत्तर प्रदेश में अकेली पार्टी है जो बसपा के भ्रष्टाचार और अत्याचार के खिलाफ सतत संघर्ष करती रही है। सपा पर हमले का अर्थ होगा बसपा और भाजपा को संरक्षण तथा प्रगतिशील और धर्मनिरपेक्ष ताकतों को कमजोर करना। कांगे्रस को यह नहीं भूलना चाहिए कि यदि समाजवादी पार्टी न होती तो केन्द्र में फिर एनडीए की सरकार हीं बनती। भाजपा का रास्ता रोककर समाजवादी पार्टी ने धर्म निरपेक्षता को बचाया था।  कांगे्रस महासचिव केा राजनीतिक इतिहास का अध्ययन करना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पी0सी0एस0 (रिटायर्ड) आफीसर्स वेलफेयर एसोसिएशन की कार्यकारणी बैठक

Posted on 13 December 2011 by admin

पी0सी0एस0 (रिटायर्ड) आफीसर्स वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश लखनऊ की कार्यकारणी बैठक कलेक्ट्रेट के स्वर्ण जयन्ती सभागार में डा0 ज्ञानेन्द्र वर्मा अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय लिए गए कि संगठन के सदस्यों को अनुमन्य उच्च, उच्चतर वेतनमान में वेतन निर्धारण कर भुगतान न होने पाने से हुई हानि की क्षतिपूर्ति यथाशीघ्र तत्काल की जाए। संगठन के अधिसंख्या सदस्य सभी दृष्टिकोण से स्वस्थ व सक्षम है उनको विभिन्न शासकीय/अर्धशासकीय सदस्य सभी दृष्टिकोण से स्वस्थ व सक्षम है उनको विभिन्न शासकीय/अर्धशासकीय एवं कारपोरेट जगत के विभिन्न अधिष्ठानों में सलाहाकार के रूप में नियोजित किए जाने का अनुरोध उ0प्र0 शासन से मेमोरन्डम के साथ मुख्य सचिव/प्रमुख सचिव (नियुक्ति विभाग) के सम्मुख प्रस्तुत किया जाये। पी0सी0एस0 सम्वर्ग में 5.12 अथवा 16 वर्षो की निरन्तर/अनवरत सेवा अवधि पूरी करने वाले सदस्यों की अनुमन्य समय वेतनमान, उच्च/उच्चतर/चयन वेतनमान स्वीकृत करके बकाया वेतन का भुगतान किया जाये। सदस्यों को 10.15 अथवा 20 वर्षो से भी अधिक अवधि के विचाराधीन आपराधिक प्रकरणों में साक्ष्य हेतु आहूत किए जाने पर सेवा निवृत्ति के समय अनुमन्य दर पर ही। यात्रा भत्ता का भुगतान, पेन्शन-आहरण वितरण अधिकारी स्तर से भुगतान किए जाने की व्यवस्था की जाये। उपरोक्त मांगों को शासन स्तर से स्वीकृत हेतु पदाधिकारियों का एक शिष्ट मण्डल यथाशीघ्र तत्काल मुख्य सचिव/प्रमुख सचिव, नियुक्ति/वित्त विभाग से भेट कर ततविषय चार्टर आॅफ डिमाण्ड प्रस्तुत कर इन विषम समस्याओं का समाधान सुनिश्चित किया जाये। यह जानकारी ऐसोसिएशन के महामंत्री के.एन. द्विवेदी ने दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सपा द्वारा बार-बार प्रत्याशी बदलने से लम्भुआ विधानसभा के लोग उपापोह में

Posted on 13 December 2011 by admin

स्ंातोष पाण्डेय बनाए गये थे सर्व प्रथम प्रत्याशी,उसके बाद पूर्व विधायक अनिल पाण्डेय फिर संतोष,इन्दुप्रकाश मिश्रा,डा0सुरभि शुक्ला पुनः संतोष पाण्डेय बने प्रत्याशी

स्ुलतानपुर,लम्भुआ 12 दिसम्बर।  लगभग छः माह पूर्व विधानसभा लम्भुआ क्षेत्र से समाजवादी पार्टी ने युवा सपा नेता संतोष पाण्डेय को प्रत्याशी घोषित किया। उनके अग्रज पूर्व विधायक अनिल पाण्डेय के विरोध पर पंनः संतोष का टिकट काटकर पार्टी ने अनिल पाण्डेय को प्रत्याशी बनाया। पंनः संतोष पार्टी के प्रत्याशी बनाये गये। फिर कादीपुर क्षेत्र निवासी अधिवक्ता इन्दु प्रकाश मिश्रा पार्टी के प्रत्याशी बनकर क्षेत्र भ्रमण पर निकले, उनका संगठन के पदाधिकारियों तथा मतदाताओं ने यहाॅ तक विरोध कि उन्हें अपनी लायसेन्सी रिवाल्वर निकालकर हवाई  फायर करना पड़ा, थाना पुलिस ने उन्हें सुरक्षित वहाॅ से निकलवाया। उसके बाद सपा नेत्री डा0 सुरभि शुक्ला प्रत्याशी बनायी गई। सप्ताह भी समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी के रूप में उन्होंने ने  क्षेत्र भ्रमण किया। अब सर्व प्रथम प्रत्याशी बनाये गये तेज तर्रार युवा सपा नेता संतोष पाण्डेय पुनःसमाजवादी पार्टी से विधानसभा लम्भुआ के प्रत्याशी बनाये गये हैं। संतोष पाण्डेय को पुनः प्रत्याशी बनाये जाने से क्षेत्र के मतदाताओं में उपापोह की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। मतदाताओं को आशंका है कि फिर कहीं नया चेहरा स्वयं को पार्टी प्रत्याशी बताकर अपना प्रचार-प्रसार शुरू कर दे। संतोष पाण्डेय लम्भुआ विधानसभा के छठें प्रत्याशी हैं जो क्षेत्र से पार्टी का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। क्षेत्र के मतदाताओं ने चर्चा में बताया कि इस सीट पर समाजवादी पार्टी ने इतने प्रत्याशी बदल दिये हैं कि अब लोग यी विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि संतोष पाण्डेय ही अन्तिम पार्टी प्रत्याशी रहेंगे। युवा सपा नेता ही ऐसे प्रत्याशी है जो सीट निकानने की स्थित में हैं किन्तु पार्टी मुखिया ने इतने बार प्रत्याशी बदल दिए कि लोगों को अब भी विश्वास नहीं हो रहा है कि यही स्थाई प्रत्याशी हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विज्ञान जागरूकता कार्यक्रम 13 व 14 दिसम्बर को होगें

Posted on 13 December 2011 by admin

जिला विज्ञान आगरा द्वारा 13 एवं 14 दिसम्बर को खेरागढ एवं एत्मादपुर तहसील में विज्ञान जागरूकता कार्यक्रम सम्पन्न कराने का निर्णय लिया गया है खेरागढ तहसील के अन्तर्गत जनपद  इण्टर कालेज खेरागढ एवं मोतीलाल इण्टर कालेज सैंया में 13 दिसम्बर 2011 को विज्ञान लोकप्रियकरण एवं जागरूकता कार्यक्रम एवं विज्ञान के महत्व पर विस्तार से चर्चा होगी । इसीक्रम में 14 दिसम्बर को जनता इण्टर कालेज खन्दौली में आयोजन किया जायेगा। इस अवसर पर छात्र/छात्राओं को कठपुतली शो एवं मिरोकिल शो के माध्यम से जागरूक किया जायेगा। समन्वयक/जिला विज्ञान क्लब एवं परियोजना अधिकारी नेडा अतुल ने बताया कि विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद उ0 प्र0 लखनऊ के तत्वाधान में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2011
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in