Archive | December 5th, 2011

MAYAWATI FAMILY’S-BROTHER ANAND KUMAR’S SCANDELOUS COMPANIES NEEDS INVESTIGATION: KIRIT SOMAIYA

Posted on 05 December 2011 by admin

Anand Kumar’s 26 Ghost-Bogus Companies Names Released by Somaiya

Mayawati Family, her brother Anand Kumar has parked thousand crores of scandalous money through Ghost-Dummy Companies at NOIDA. BJP National Secretary & Chairman, Scam Expose Committee, Dr. Kirit Somaiya today released a list of 26 companies linked with dubious transactions,   investments and dealings at NOIDA. Dr Somaiya said that this is part of the Rs.1 lac crore Noida Scam of Mayawati Govt. and added that more than 100 such companies are involved in the Noida Ghotala.

In Uttar Pradesh, the names Anand Kumar, Sukhdev Kumar, Deepak Bansal and Yadav Singh are synonymous with many ghost companies formed over the past 3-4 years to park and siphon off crores of money earned through dubious means. These are dummy-front companies of Mayawati Family. Used for money laundering & to park scam money.

As a case in point, he cited examples of DKB Infrastructure Pvt. Ltd. and Navin Infra Developers and Engineers Pvt. Ltd., Aashish Construction (P) Ltd. & Adept Realcon Pvt.Ltd.

DKB Infrastructure Pvt.Ltd.
•    Mayawati Family ( Anand Kumar- Brother & Vichiter Lata – Bhabi) owns this company through their ( Front Companies) companies.
•     Aashish Construction Pvt. Ltd. & Adept Realcon Pvt. Ltd.
•    Dubious Income / Transaction of Rs. 34 Crore
•    Profit/ Income from Vayada Bazar – Commodity Exchange shown as Rs.30 Crore.
•    Rs.37.41 Crores shown as Cash & Bank Balance on 31/3/2011.

ADEPT REALCON PVT.LTD.

•    Fully owned Company of Anand Kumar & Vichiter Lata ( Mayawati’s Brother  & Bhabi )
•    Company formed just 2 years back
•    Almost whole of the income of Rs.15 Crore ( In last 2 years)  are shown as profit. What type of income/ business it is ?

NAVEEN INFRADEVELOPERS AND ENGINEERS PVT.LTD
•    Company formed in 2008/09
•    Mayawatiji’s brother Anand Kumar & his wife Vichiter  Lata are now Owner of the company.
•    Total turnover of the company in last 3 years ( Since formation is Rs.30,000)
•    Suddenly in 2011 the Company received un-secured loan of Rs.67 Crore.
•    The company gave Rs.62.90 Crore loans/Advances in the year 2011.

ASHISH CONSTRUCTION PVT.LTD.
•    Two year old Company
•    Fully owned by Mayawati’s Pariwar i.e. Anand Kumar ( Brother) & Vichiter Lata ( Bhabhi)
•    Income in these 2 years only Rs. 8000/-
•    Major Investment/ Shares in Subsidiaries/ Other Companies

Yadav Singh – Chief Engineer – Noida
Last week, Dr. Somaiya had released a list of one dozen companies linked with Chief Engineer, Noida, Mr. Yadav Singh & his family members Wife Kusum Lata, Son Sunny Yadav, Daughter    Karuna Yadav & another daughter Garima Yadav (Garima Bhushan)

Mauritius Connection
While scrutinizing the transactions and investments in these dubious companies, investment from fictitious Mauritius companies has also been found.

The Scam
•    Money laundering and Investment of scam money in Noida Plots
•    Non-transparent allotment of Noida land to such dubious companies
•    Involvement of “friends and relatives” of Mayawati Government
•    More than Rs.10,000 crores non-transparent transaction/investment.

BJP demands –
1.    Investigation of all such companies linked with Noida scam by a Special Investigation Team.
2.    Action against “friends and relatives” of Mayawati Government
3.    Investigation of Ghost companies by Serious Fraud Office.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पत्रकार सूचना अधिकार का उपयोग कर जनआकांक्षाओं को पूरा कर सकते हैंः वीरेन्द्र सक्सेना

Posted on 05 December 2011 by admin

wesite-vksaxena-launch-bराय सूचना आयुक्त वीरेन्द्र सक्सेना ने कहा है कि पत्रकार सूचना अधिकार का उपयोग करके जनआकांक्षाएं पूरी कर सकते हैं। सूचना अधिकार जनता की समस्याओं के निराकरण का सशक्त माध्यम है। श्री सक्सेना आज यहां यू.पी.जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (उपजा) 46वें स्थापना दिवस पर संस्था की वेबसाइट www.upja.org के लोकार्पण अवसर पर प्रदेश कार्यालय में आयोजित समारोह में विचार व्यक्त कर रहे थे।
श्री सक्सेना ने कहा कि पत्रकार जनसूचना अधिकार कानून का उपयोग बहुत कम करते हैं। जबकि अन्य रायों में पत्रकारों ने इसका उपयोग करके अच्छी सूचनाएं प्रकाशित की है। यहां पत्रकार जनसूचना अधिकार में सेूचनाएं प्राप्त करने में उतनी ागीदारी नहीं कर रहे हैं, जितनी कि उनको करनी चाहिए। पत्रकार इसका उपयोग करके परोक्ष, अपरोक्ष रूप से जनता का बहुत अधिक कल्याण कर सकते हैं। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वेबसाइट शुरु करके उपजा ने पत्रकारिता में योगदान किया है। उन्होने कम्प्यूटर और इंटरनेट को ज्ञान का ंडार बताया । उन्होने कहा कि इसका प्रयोग करके पत्रकार सफलता पूर्वक कार्य कर सकते हैं। श्री सक्सेना ने कहा कि अब पत्रकारिता करने के लिए तकनीक का ज्ञान होना आवश्यक है। पत्रकार यदि तकनीक में दक्ष नहीं होंगे तो सफल नहीं होंगे।
इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार ने कहा कि उपजा को जनसूचना अधिकार सेल का गठन करना चाहिए। कार्यक्रम में वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, पी.टी,आई के ब्यूरो प्रमुख प्रमोद गोस्वामी ने ी विचार व्यक्त किये। स्थापना पर दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्ष उपजा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पी.बी.वर्मा ने की। उन्होंने युवा पत्रकारों से अपील की कि वे निष्पक्ष पत्रकारिता करके जनता की समस्याओं का निराकरण करें। कार्यक्रम का संचालन करते हुए उपजा के प्रदेश महामंत्री सर्वेश कुमार सिंह ने कहा कि वेबसाइट संगठन संबंधी सूचनाओं के साथ-साथ मीडिया की समस्त उपयोगी जानकारी प्रस्तुत करेगी। उन्होंने बताया कि उपजा की वेबसाइट सम्पूर्ण मीडिया साल्यूशन प्रस्तुत करेगी। इस पर मीडिया जाब्स की ी जानकारी दी जाएगी। समारोह में आये अतिथियों और पत्रकारों का आार लखनऊ जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (एलेए) के अध्यक्ष अशोक मिश्र ने किया।
इसके पूर्व राय सूचना आयुक्त वीरेन्द्र सक्सेना ने उपजा की अधिकृत वेबसाइट www.upja.org  का लोकार्पण किया। समारोह में प्रमुख रूप से कृष्णमोहन मिश्र, अरविन्द शुक्ला, किशन सेठ, सुाष सिंह, ारत सिंह, दिलीप अनिोहोत्री, सुनील त्रिवेदी समेत ारी संख्या में पत्रकार मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उमा भारती ने खेद जताया

Posted on 05 December 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय नेता एवं भाजपा लाओ- प्रदेश बचाओ अभियान की संयोजक उमा श्री भारती ने लखनऊ की जनता से खेद व्यक्त करते हुए कहा है कि आज 5 दिसम्बर सोमवार को न्याय मार्च के दौरान प्रशासनिक लापरवाही की वजह से उन्हें जो तकलीफ हुई है उसके लिए मुझे हार्दिक खेद है।
उन्होंने बताया कि न्याय मार्च के लिए प्रशासन ने मेरे नेतृत्व में 10 पार्टी कार्यकर्तााओं को पार्टी मुख्यालय से डा0 बाबा साहेब अम्बेडकर की प्रतिमा(हजरतगंज) तक जाने की इजाजत दी थी। बाद में किन्हीं कारणोंवश केवल 4 कार्यकर्ताओं को जाने की इजाजत दी गई लेकिन जब हमने मार्च शुरू किया तो प्रशासन ने किन्हीं ऊपरी आदेशों के कारण हमारा रास्ता रोक लिया। जिसके कारण पैदा हुई टकराव की स्थिति को पार्टी के विधायकों और कार्यकर्ताओें ने अपनी सूझबूझ से रोका। बावजूद इसके इस दरम्यान जनता को जो कष्ट हुआ उसके लिए मुझे हार्दिक खेद है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बुन्देलखण्ड पैकेज की समीक्षा - उ0प्र0 में निर्धारित कार्य का मात्र 23 फीसदी ही सम्पन्न हुआ है

Posted on 05 December 2011 by admin

बुन्देलखण्ड पैकेज की समीक्षा के लिए केन्द्रीय योजना के उपाध्यक्ष श्री मोंटेक सिंह अहलूवालिया ने आज झांसी में मीडिया के समक्ष कहा कि उ0प्र0 में निर्धारित कार्य का मात्र 23 फीसदी ही सम्पन्न हुआ है और पैकेज का काम भ्रष्टाचार की भंेट चढ़ गया है। इनकी रिपोर्ट ने मायावती सरकार द्वारा बुंदेलखण्ड पैकेज की दुर्दशा का बयान कर दिया है। इससे उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश सरकार पर बुंदेलखण्ड पैकेज में किये जा रहे भ्रष्टाचार के लगाये जा रहे आरोप की पुष्टि हो गयी है।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी ने आज जारी बयान में कहा कि मायावती सरकार केन्द्र की सभी योजनाओं में आये धन का दुरूपयोग कर रही है और भ्रष्टाचार में लिप्त है। उन्होने इस बात पर भी बसपा सरकार की मंशा पर प्रश्नचिन्ह लगाया कि उ0प्र0 में सिंचाई विभाग में करोड़ों रूपये के कार्य टेण्डर के बजाय सेलेक्शन के आधार दिये गये हैं जो कि इस बात की ओर इंगित करता है कि यह सरकार बिचैलियों, दलालों और कमीशनखोरों को संरक्षण प्रदान कर रही है और उनके माध्यम से धन उगाही में जुटी रही है। कुएं गिर गये हैं, पुल टूट गये हैं। चेक डैम गलत जगह बनाये गये हैं और किये गये कार्यों की गुणवत्ता बहुत ही खराब पाई गयी है। बुंदेलखण्ड पैकेज के धन को केवल बर्बाद किया गया है।
डाॅ0 जोशी ने इस बात पर जोर दिया है कि बुंदेलखण्ड पैकेज के अलावा केन्द्र सरकार की अन्य योजनाओं में हो रही धांधली की जांच सीबीआई द्वारा करायी जाय। यदि राज्य सरकार ने केन्द्रीय योजनाओं में धांधली व दुरूपयोग नहीं किया है तो वह सीबीआई जांच से क्यों पीछे हट रही है। उन्होने कहा कि उ0प्र0 में अब तक लोकायुक्त द्वारा बसपा सरकार के अनेकों मंत्रियों एवं विधायकों के भ्रष्टाचार में लिप्त होने की पुष्टि की है जिसमें कई मंत्रियों को इस्तीफा देना पड़ा है और कई अन्य को मुख्यमंत्री अभी भी बचाने में जुटी हुई हैं। इससे यह साबित होता है कि सुश्री मायावती एवं उनका मंत्रिमण्डल सीबीआई जांच से इसलिए बचना चाह रही हैं क्यांेकि वह जानती हैं कि यदि जांच हुई तेा कई अन्य भ्रष्टाचार के मामले सामने आयेंगे।
डाॅ0 जोशी ने पैकेज की मियाद बढ़ाये जाने का स्वागत किया है और यह उम्मीद की है कि इस बार केन्द्र सरकार द्वारा बढ़ाई गयी मियाद का सदुपयोग होगा और उसका लाभ जनता को अवश्य मिलेगा। उन्होने यह भी कहा कि उ0प्र0 सरकार किस मुंह से बुंदेलखण्ड के लिए और पैकेज की मांग कर रही है जबकि वह पूर्व में प्राप्त धनराशि का उपयोग ही नहीं कर पायी है। मात्र 23 से 25 प्रतिशत ही काम हो पाया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पी0एच0डी0 हेतु काॅमन इलेजिबिलटी टेस्ट (सी0ई0टी0) का विज्ञापन इस माह के आखिरी सप्ताह

Posted on 05 December 2011 by admin

सी0ई0टी0 की जिम्मेदारी अवध विश्वविद्यालय फैजाबाद को

उच्च शिक्षा विभाग ने राज्य में पी0एच0डी0 हेतु काॅमन इलेजिबिलटी टेस्ट (सी0ई0टी0) का विज्ञापन इस माह के आखिरी सप्ताह में करने का निर्णय लिया है। सी0ई0टी0 कराने की जिम्मेदारी डाॅ0 राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय फैजाबाद को सौंपी गयी है।
यह जानकारी देते हुए उच्च शिक्षा सचिव श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि काॅमन इलेजिबिलटी टेस्ट (सी0ई0टी0) में दो तरह के प्रश्नपत्र होंगे, प्रथम प्रश्न-पत्र आॅब्जेक्टिव होगा जो सभी परीक्षार्थियों के लिए समान रूप से अनिवार्य होगा। उन्होंने बताया कि दूसरा प्रश्न-पत्र पी0एच0डी0 के लिए परीक्षा दे रहे विद्यार्थी द्वारा चुने गये विषय से सम्बन्धित होगा। उन्होंने बताया कि सी0ई0टी0 के लिए सामान्य परीक्षार्थी के लिए 800 रूपये और आरक्षित वर्ग के लिए 400 रूपये की फीस निर्धारित की गयी है।
उन्होंने बताया कि सी0ई0टी0 के लिए परीक्षा केन्द्र सभी विश्वविद्यालयों के मुख्यालय पर निर्धारित किये जायेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रत्येक गर्भवती महिला पर रहेगी दिल्ली मे बैठे अधिकारियो की नजर

Posted on 05 December 2011 by admin

मदर एण्ड चाइल्ड टैªकिग सिस्टम के द्वारा हर गर्भवती मा एवं उसके शिशु की संख्या टीकाकरण की सारी सूचनाये एमसीटीएस की अपलोडिग करके आनलाइन की जायेगी । एनएचओएम के अधीन इस व्यवस्था से जच्चा एवं बच्चा की सुरक्षा के तहत समस्त कार्य प्रणाली को पंजीकृत करके अपलोडिग करवाई जा रही है जिसमे एक से पांच वर्षो के मध्य बच्चो को 6 जानलेवा बीमारी और उससे बचाव मे टीकाकरण प्रमुख है । अभी तक ये सूचनाये भेजी जाती थी जिससे गडवडी सामने आ रही थी अब नई व्यवस्था मे सीएमओ डा0 एस0के0 तिवारी के अनुसार एनएचआरएम के निदेशक के अनुसार उनके निर्देश पर मदर चाइल्ड टैªकिग सिस्टम के बन जाने पर गर्भवती महिला और उसके शिशु से सम्बन्धित जानकारी ग्राम स्वास्थ्य सूचकांक महिला उसके पति का नाम गाॅव ब्लाक सभी जगह कम्प्यूटरीकृत व्यवस्था डाटा आपरेटर द्वारा आनलाइन करके अपलोडिग करकर सभी जगह दिल्ली मे बैठे अधिकारियो की नजर रहेगी और गडवडी की आंशका खत्म हो जायेगी । इस वर्ष मौजूदा समय मे एक लाख ग्यारह हजार एक सौ तीस बच्चो का लक्ष्य रखा गया है अभी तक अडतालिस हजार पाच सौ छियालिस गर्भवती महिला और वयालिस हजार सात सौ अडतिस बच्चो का टीकाकरण किया जा चुका है । सारी सूचनाये डाटाफीड होकर दर्ज है । सारी व्यवस्था आनलाइन चल रही है  कोई भी अधिकारी जहा चाहे वहा देखकर हकीकत जान सकेगा ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

चेतावनी कार्यो का होना कागजो पर नही धरातल पर दिखाई दे वरना खैर नही - डीएम

Posted on 05 December 2011 by admin

अम्बेडकर ग्रामो मे चल रहे विकास कार्यो पर सख्त रूख को अपनाकर डीएम ऐ0के0  सिह राठौर ने विकास भवन के स्वर्ण जयन्ती सभागार मे सीडीओ आनन्द कुमार द्विवेदी के साथ अधिकारियो को चेतावनी देते हुये कहा कि विकास कार्यो का लेखा जोख कागजो पर नही हमे धरातल पर दिखाई दे नही तो परिणामो की जिम्मेदारी आप स्वयं पर होगी फर्जी रिपोटिग पर कार्यवाही निश्चित है आर ई एस विधुत विभाग द्वारा वर्ती गई लापरवाही पर डीएम बहुत नाराज दिखाई पडे दोनो विभागो को शीघ्र प्रारम्भ करने एवं उसे समाप्त करने के निर्देश भी दिये । बीएसए सियाराम निर्मल को जूनियर और प्राइमरी स्कूलो के भवन निर्माण के प्राथमिकता पर तत्काल शुरू करवाने के निर्देश दिये और गणवत्ता पर नजर रखे । सीएचसी पीएचसी के उपकेन्द्रो पर भवन निर्माण मे सीएमओ को कडे निर्देश दिये । जलकल विभाग की भी हैडपम्पो पर खिचाई की अम्बेडकर ग्रामो की सडको पर सम्पर्क मार्ग ग्रामीण शौचालय पंचायत स्कूल घर की सभी सिलसिले वार जाच की आदेश निर्गत किये फिर पेन्शनरो की पेन्शन पर समीक्षा करते हुये त्वरित आदेश दिये । सीडीओ आनन्द द्विवेदी ने मनरेगा के कार्यो पद एमआईएस फीडिग मे तेजी लाने को कहा बैठक मे एडीएम राकेश मिश्र डीडीओ पीके सिह सहिज सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

थानो से प्रत्येक पीडित व्यक्ति रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही की जाये - जिलाधिकारी

Posted on 05 December 2011 by admin

थानो मे जब पीडित व्यक्ति एफआईआर दर्ज करवाना चाहता है तब हीलाहवाली करना एक गम्भीर मामला है उन्होने दिशा निर्देश देते हुये कहा कि पुलिस विभाग मे अब ये सब नही चलेगा । सख्त रूख अपनाकर चेतावनी दी विभागीय अधिकारियो से कह अब अगर ऐसी शिकायते प्राप्त हुई थाने मे रिपोर्ट दर्ज न करने पर उन थानाप्रभारियो पर कार्यवाही होगी जिले मे बढते अपराध महिला और दलितो पर अपराघियो की गिरफ्तारी 10 दिनो मे होनी चाहिये डीएम ने मोहर्रम पर शान्ति व्यवस्था थानो की जिम्मेदारी है इस सम्बन्ध मे थानाप्रभारी सीओ एसडीएम सभी को सतर्कता बरतने को कहा । तारचोरी गोकशी पर सख्ती करने मतदाता सूची का मिलान एक ही व्यक्ति कई जगहो पर अपना मताधिकारो का प्रयोग पाया जाये उस पर कार्यवाही की जाये ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पर्यटको को सुखद और यादगार अनुभव दें-पर्यटन सचिव

Posted on 05 December 2011 by admin

पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार के सचिव आर0 एच0 ख्वाजा ने कहा है अधिकारी आत्म चिन्तन करते हुए अन्तरात्मा के प्रकाश में क्रिएटिव और सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें और पर्यटकों को यादगार, अच्छा, सुखद और अविस्मरणीय अनुभव दें। आगरा परिक्षेत्र के समन्वित पर्यटन विकास हेतु कार्य योजना तैयार करें। पर्यटन सचिव आज यहां होटल अमर विलास में आयोजित बैठक में पर्यटन विकास योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे।
उन्होनें गत 6 तथा 7 अक्टूबर 2010 को अपने आगरा भ्रमण अवसर पर दिये गये निर्देशों की अनुपालन आख्या (ACTION TAKEN REPORT) पर विस्तार से समीक्षा की। बैठक में आगरा में पर्यटन विकास हेतु प्रस्तावित नवीन कार्यो पर भी चर्चा की गई। उन्होंने आगरा में मा0 सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कराये जा रहे कार्यो की भी बिन्दुवार जानकारी ली और कहा कि मा0 न्यायालय की मानटरिंग कमेटी की संस्तुति का प्रभावी रूप से अनुपालन सुनिश्चित करें।
श्री ख्वाजा ने कहा कि विश्व में ताजमहल भारत के प्रतीक के रूप में प्रसिद्व है अतः इसे गौरव के रूप मे लेते हुए सभी स्टेक होल्डर्स आपसी समन्वय के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि केरल आदि में पर्यटन क्षेत्र में किये जा रहे अच्छे कार्यो से प्रेरणा लेकर एक जुनून (passion) के रूप में कार्य करें ताकि पर्यटकों की संख्या को दुगना करने के लक्ष्य को सफलतापूर्वक प्राप्त किया जा सके।
उन्होंने अच्छे कार्यो से सदैव सीखने पर चर्चा करते हुए तिरूपति बालाजी , वैष्णव देवी, गोल्डन टैम्पल, तथा अन्य देशो के उदाहरण देते हुए वैज्ञानिक ढंग से क्राउड कन्ट्रोल और विजीटर्स मैनेजमेंट किये जाने की व्यवस्था विकसित किये जाने पर बल दिया।
श्री ख्वाजा ने पर्यटन सेक्टर में रोजगार की असीम सम्भावनाओं पर प्रकाश डालते हुए अप्रैल 2012 से हास्पीलिटी सेक्टर विकास, हास्पीलटी एजुकेशन, ग्रामीण पर्यटन विकास आदि की ओर ध्यान दिलाया। उन्होंने कहा कि रूरल टूरिज्म में क्रिएटिव कार्यक्रमों में रोजगार को लिंक करें और स्थानीय आवश्यकता के अनुसार सुविधाएं और प्रशिक्षण आदि की समुचित व्यवस्था करें।
महानिदेशक उ0प्र0 पर्यटन मनोज कुमार सिंह ने कार्यो की प्रगति से अवगत कराया। मण्डलायुक्त अमृत अभिजात ने नाईट बाजार, वटेश्वर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने, गोल्फ कोर्स, ईको-टूरिज्म तथा आगरा में एयर कनेक्टीविटी सुलभ कराने आदि की ओर ध्यान आकर्षित किया।
जिलाधिकारी अजय चैहान ने वटेश्वर में पर्यटन विकास, आगरा डबलपमेल्ट माई कन्ट्रीव्यूशन अभियान,मेरा वृक्ष कार्यक्रम, जेएनएनयूआरएम के कार्य तथा ताजगंज क्षेत्र के विकास हेतु अध्ययन रिपोर्ट आदि के बारे में बताया । डी.एफ.ओ. एन.के.जानू ने वृक्षारोपण, वैटलैण्ड विकास, तथा कैमल सफारी आदि योजनाओं की जानकारी दी। बैठक में पुरातत्व, सीआईएसएफ, पर्यटन, जल निगम, विद्युत, परिवहन, नगर निगम, आगरा विकास प्राधिकरण आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
पर्यटन सचिव ने आज बैठक से पूर्व फतेहपुर सीकरी में स्मारकों का अवलोकन किया और पुरातत्व विभाग के निरीक्षण भवन पर समीक्षा बैठक ली। उन्होंने अपरान्ह में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ताज महल का अवलोकन किया और व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

झंडा दिवस निधि में उदारता पूर्वक योगदान दें-जिलाधिकारी

Posted on 05 December 2011 by admin

जिलाधिकारी अजय चैहान ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर जनपद के सभी सेवारत एवं भूतपूर्व सैनिकों, शहीद सैनिक पत्नियों और उनके आश्रितों को हार्दिक शुभ कामनांए दी है। उन्होंने सभी जनपद वासियों का ध्यान आगरा की सैन्य विरासत तथा यहां के वीर सैनिकों द्वारा मातृभूमि की रक्षा के लिए किये गये सर्वोच्च बलिदान की ओर आकर्षित करते हुए जनपद की सैन्य विरासत की प्रशसंा की है।
उन्होंने अपील की है कि जिस प्रकार ये जाॅबाज सपूत हॅसते-हॅसते भारत वर्ष की अखण्डता तथा देश की सुरक्षा हेतु अपने प्राणों की आहूति देने के पावन कर्तव्य से कभी कतराते नहीं हैं, उसी प्रकार हम सभी आगरा वासियों का परम कर्तव्य है कि झंडा दिवस के अवसर पर न केवल 07 दिसम्बर को ही बल्कि पूरे वर्ष झंडा दिवस निधि में उदारता पूर्वक खुले मन से योगदान दें जिससे कि संग्रहित धनराशि का उपयोग भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों के कल्याण में किया जा सके। उन्होंने आशा प्रकट की है कि देशभक्त आगरावासी झण्डा दिवस के पुनीत अवसर पर उत्साह पूर्वक सहयोग करेगें। ज्ञातव्य है कि 07 दिसम्बर को सशस्त्र सेना झंडा दिवस के रूप में मनाया जाता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2011
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in