Archive | December 29th, 2011

उपभोक्ता परिशद ने आयोग से की षिकायत

Posted on 29 December 2011 by admin

नियामक आयोग का प्रबन्ध निदेषक मध्यांचल व मुख्य अभियन्ता, लेसा को निर्देष
प्रकरण पर अविलम्ब कार्यवाही कर रिपोर्ट दे
लेसा प्रषासन को पीडि़त उपभोक्ताओं को देना होगा मुआवजा
उपभोक्ता परिशद अध्यक्ष ने घटना स्थल पर जाकर उपभोक्ताओं से की मुलाकात

लेसा अन्तर्गत राजाजीपुरम ई ब्लाक में विगत दिनों दर्जनो उपभोक्ताओं के यहाँ हाई बोल्टेज होने की वजह से विद्युत उपभोक्ताओं के घरो में आग लग जाने से बड़े पैमाने पर उनके बिजली उपकरण टी0बी0, फ्रिज इत्यादि घरेलू सामग्री जल गयी, के सम्बन्ध में उपभोक्ता परिशद अध्यक्ष अवधेष कुमार वर्मा द्वारा नियामक आयोग अध्यक्ष श्री राजेष अवस्थी से मिलकर उन्हें एक पत्र सौपा गया और पीडि़त उपभोक्ताओं को विद्युत वितरण संहिता-2005 के अनुसार मुआवजा दिलाये जाने की मांग की गयी है तथा मामले पर विस्तार से चर्चा की गयी।  उपभोक्ता परिशद के पत्र पर श्री अरूण कुमार श्रीवास्तव सचिव, विद्युत नियामक आयोग द्वारा प्रबन्ध निदेषक, मध्यांचल सहित मुख्य अभियन्ता लेसा को स्वयं संज्ञान लेते हुए तत्काल उचित कार्यवाही के निर्देष दिये गये है तथा कृत कार्यवाही कर रिपोर्ट मांगी गयी है।
उपभोक्ता परिशद अध्यक्ष अवधेष कुमार वर्मा ने कहा कि आज मैं स्वयं राजाजीपुरम जाकर पीडि़त उपभोक्ताओं से मिला और घटना स्थल को देखा वहाँ की स्थिति देखने से प्रथमदृश्टया पूरी तरह से स्पश्ट है कि हाई बोल्टेज की वजह से उपभोक्ताओं का बडे़ पैमाने पर नुकसान हुआ है ऐसे में लेसा को मुआवजा देना ही होगा।  उपभोक्ता परिशद अध्यक्ष द्वारा मुआवजा क्लाज सहित आयोग द्वारा जारी आदेष की छायाप्रति उपभोक्ताओं को दी गयी और नियमानुसार लेसा प्रषासन के यहाँ दावा किये जाने के सम्बन्ध में विस्तार से बताया गया।  उपभोक्ता परिशद सभी उपभोक्ताओं को जब तक मुआवजा नहीं दिला देता तब तक वह अपने स्तर से कार्यवाही करने के लिए दृढ संकल्प है और अपना संघर्श जारी रखेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विधान सभा निर्वाचन व्यय की सीमा 16 लाख रूपये

Posted on 29 December 2011 by admin

भारत निर्वाचन आयोग ने निर्वाचनों के संचालन नियम 1961 के नियम 90 में निर्वाचन व्यय की सीमा में वृद्वि सम्बन्धी ‘‘विधि एवं न्याय मंत्रालय की अधिसूचना द्वारा सूचित किया है कि उत्तर प्रदेश राज्य में अधिकतम निर्वाचन व्यय की सीमा संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के लिए चालीस लाख रूपये और विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए सोलह लाख रूपये हो गई है।
जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी अजय चैहान ने प्रभारी अधिकारी तथा सहायक प्रभारी अधिकारी निर्वाचन व्यय लेखा दिये हैं कि निर्देशों का भली भांति  अध्ययन कर अनुपालन सुनिश्चित करायें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बटेश्वर में इनटैक की टीम द्वारा सर्वेक्षण

Posted on 29 December 2011 by admin

bateshwar-templeप्रथम चरण में जीर्णोद्वार हेतु तीन मन्दिर चिन्हित

बटेश्वर हैरिटेज मैनेजमेन्ट एण्ड डवलपमेन्ट कमेटी के 25 जनवरी 2011 से गठन के पश्चात से मण्डलायुक्त अमृत अभिजात की अध्यक्षता में नियमित रूप से बैठकों का आयोजन कर बटेश्वर
के प्राचीन मन्दिर-घाटों आदि के संरक्षण हेतु गहन प्रयास किये जा रहें हैं। मण्डलायुक्त की पहल पर इनटैक (प्छज्।ब्भ्) आगरा चैप्टर द्वारा बटेश्वर के संरक्षण एवं हैरिटेज प्रबन्धन पर तैयार किये गये विजन डाक्यूमेन्ट को कमेटी द्वारा अनुमोदित किया जा चुका है। इन्टैंक नई दिल्ली द्वारा विस्तृत कार्य योजना तैैयार करने के लिए कार्यवाही की जा रही है।
इनटैक टीम ने बटेश्वर के 40 मन्दिरों का सर्वेक्षण किया है और बटेश्वर विकास ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ व्यापक विचार विमर्श के उपरान्त प्रथम चरण में तीन मन्दिरों-भीमेश्वर महादेव, नर्मदेश्वर महादेव, राजेश्वर महादेव को संरक्षण हेतु चुना गया है। ये मन्दिर महा आरती स्थल के ठीक पीछे स्थित हैं। इनटैक टीम में  मिर्जा रागिनी इप्तिशी,आर0पी0सिंह तथा काउन्सिलिंग आर्किटेक्ट ने व्यापक रूप से स्थलीय निरीक्षण किया है।
इनटैक के आर0पी0 सिंह ने बताया कि 15 दिन में कार्याे के आगणन प्रस्तुत कर दिये जायेगें। प्रथम चरण के इन तीन मन्दिरों के संरक्षण का कार्य स्थानीय बटेश्वर विकास ट्रस्ट द्वारा कराया जायेगा।
मण्डलायुक्त अमृत अभिजात ने बताया है कि बटेश्वर में मन्दिर , घाट तथा वाटर फ्रन्ट के सूचीबद्ध किये गये 108 निर्माणों को रेस्टोर करने का प्रारम्भिक लक्ष्य है। उन्होंने बताया कि बटेश्वर मेला एक प्राचीन मेला है। सन् 1840 से जिला प्रशासन द्वारा मेले का प्रबन्ध किया जा रहा है। वर्तमान में लगभग 4 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में आयोजित बटेश्वर मेला आयोजन एवं प्रबन्ध जिला पंचायत आगरा द्वारा किया जा रहा है। मेले में बडी संख्या में पशुओं का क्रय-विक्रय होता है।
बटेश्वर मेले में प्राचीन काल से ही बडी संख्या में श्रद्वालु आते रहे हैं। सन् 1884 के गजेटियर में एक लाख 50 हजार व्यक्तियों की सूचना दर्ज है।
।े मंतसल ंे 1884 जीम हं्रमजजममत दवजमक श्ज्ीम चमतेवदे चतमेमदज वद जींज कंल ींअम इममद बंसबनसंजमक ;उंपदसल इल ंबजनंस बवनदजपदह द्ध जव दनउइमत 1ए50ए000 ंदक जींज पे चतवइंइसल ंद ंअमतंहम ंजजंदकमदबमण्श्
श्री अभिजात ने बताया कि बटेश्वर  में पर्यटन विकास की असीम सम्भावनाओं को देखते हुए अनेक योजनाएं लागू की गई जिनके सार्थक परिणाम मिले हैं। इस वर्ष महाआरती, मेले मे हार्स शो आदि में विदेशी पर्यटकों ने भी रूचि दिखाई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

किसानों, अल्पसंख्यकों, नौजवानों और पिछड़ों को उम्मीद है कि समाजवादी पार्टी की सरकार बने

Posted on 29 December 2011 by admin

29-12-bसमाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि कि सन् 2012 में होनेवाले विधान सभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इनसे देश की भावी राजनीतिक दशा-दिशा तय होगी। सत्तारूढ़ बसपा सरकार लोकतंत्र की दुश्मन है जो इन चुनावों में कालाधन का इस्तेमाल कर उन्हें प्रभावित करने की कोशिश करेगी। इसकी निगरानी और रोकने का जिम्मा नौजवानों का ही होगा। उन्होने कहा कि किसानों, अल्पसंख्यकों, नौजवानों और पिछड़ों को उम्मीद है कि समाजवादी पार्टी की सरकार बने।
श्री चैधरी आज यहां  राजभवन कालोनी स्थित समाजवादी प्रकोष्ठ कार्यालय में लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष श्री निर्भय सिंह पटेल की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यकारिणी तथा जिला/महानगर अध्यक्षों, महासचिवों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। बैठक को सर्वश्री सदस्य राष्ट्रीय कार्यकारिणी रामवृक्ष यादव, छात्रसभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह यादव, लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनन्द भदौरिया, छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष राजपाल कश्यप, समाजवादी युवजन सभा के राष्ट्रीय सचिव दीपक मिश्र ने भी सम्बोधित किया।
श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा कि संघर्ष और यातना के दौर से गुजरते हुए आज हम निर्णायक घड़ी में पहुॅचे है। श्री अखिलेश यादव से नई पीढ़ी को बहुत आशाएं है। उनमें वह ऊर्जा और लगन है जो दूसरों को प्रेरणा देती है। श्री चैधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी विचारधारा आधारित पार्टी है। श्री मुलायम सिंह यादव की लड़ाई यथास्थितिवादी, सांप्रदायिक और जातिवादी तत्वों से है। वे उनके नेता हैं जो शोषण और उत्पीड़न के शिकार है। समाजवादी पार्टी और इसके नेतृत्व की चिन्ता आम आदमी की गरीबी, बेकारी, भ्रष्टाचार से मुक्ति तथा अपराध मुक्त समाज के निर्माण की है। यह केवल सत्ता नहीं, व्यवस्था परिवर्तन की भी लड़ाई है जिसे समाजवादी पार्टी लड़ रहे है।
उन्होने आव्हान किया कि हमें हर हाल में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने के लिए संकल्प लेना है। श्री अखिलेश यादव बसपा के जंगलराज की समाप्ति के लिए समाजवादी क्रान्तिरथ यात्रा से प्रदेश के कोने-कोने में जा रहे है। हमें उनके हाथ मजबूत करने होगें।
लोहिया वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने मुख्य अतिथि श्री राजेन्द्र चैधरी सहित लोहिया वाहिनी, छात्रसभा के सभी राष्ट्रीय और प्रदेश के पदाधिकारियों को शाल तथा प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गौकसी का ध्ंाधा चरम पर

Posted on 29 December 2011 by admin

जयसिंहपुर 29 दिसम्बर। सेमरी क्षेत्र गौकसी के मामले में अक्सर सुर्खियों में रहता है। अक्सर यहां पर गौकसी करने वाले गौमांस के साथ पकड़े जाते हैं। कार्यवाही भी होती है। गोकसी करने वाले अपने धंधे और आदत में कोई बदलाव नहीं करते। पता चला है कि जमानत के बाद यही गौकसी करने वाले लोग अब अपने ध्ंाधे मंे और भी इजाफा कर लिये हैं। हालाॅकि चुनावी आचार संहिता चल रही है, गौकसी के धंधे पर अंकुश न लगा तो यह प्रशासन के लिए कभी भी परेशानी का सबब बन सकता है।
गोसाईगंज थाना क्षेत्र के तियरी गांव में पुलिस ने पिछले दिनों छापा मारकर भारी मात्रा में गौमांस बरामद किया था। जिसमे पुलिस ने बड़ी तत्परता से अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। नौशाद समेत कई लोगों पर पुलिस ने मुकदमा कायम किया था। सूत्रों से पता चला है कि सेमरी, तियरी, सैफुल्लागंज आदि गांवों में गौकसी करने वालों का आतंक बन चुका है। यहीं से रातों-रात मांस लादकर गैर जनपद भी भेजे जाते हैं। नौशाद आदि का नाम भी गौमांस माफिया के नाम से जाना जाता है। सूत्रों का तो यहां तक भी कहना है कि यह लोग गौकसी करने में माहिर हैं। मांस छोेटे-छोटे टुकड़े में कर यह गांव-गांव तक पहुंचा देते हैं। मुनाफा अधिक होने की वजह से इनके संपर्क भी कई संदिग्धों से हैं। गोसाईंगंज पुलिस बीते कई वर्षों में कई बार गौमांस बरामद कर चुकी है। चुनावी महौल चल रहा है ऐसे में गौकसी का यह धंधा भले ही अपने निजी लाभ के लिए कसाई करते हों लेकिन स्थिति बिगड़ते देर नहीं लगेगी। इस बाबत तेज तर्रार थानाध्यक्ष सतीश चन्द्र ने बताया कि गौकसी करने वालो को कतई बख्शा नहीं जाएगा। जिन पर उनकी पैनी नजर है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सवायजपुर विधानसभा का क्षेत्र साख बचाने की भरपूर कोशिश

Posted on 29 December 2011 by admin

जनपद का सवायजपुर विधानसभा का क्षेत्र मे सभी पार्टियो के प्रत्याशिओ की यही कोशिश है कि किसी प्रकार अपने साख पर बट्टा न लगने पाये, व्यक्तित्व और रूतवा दोनो बच जाये। मौजूदा समय मे काग्रेस को छोडकर बाकी सभी ने अपने प्रत्याशी उतारकर रणनीति पर अमल करना शुरू कर दिया है। नये परिसीमन का यह नयी विधानसभा का क्षेत्र है। वावन, बिलग्राम, शहाबाद का कुछ हिस्सा मिलाकर यह विधान सभा क्षेत्र बना है। इसमे तीन लाख तैतीस हजार आठ सौ साठ मतदाता है। जिसमे ब्राहमण मतदाता पचास हजार, क्षत्रिय मतदाता छत्तीस हजार, मुस्लिम मतदाता पचीस हजार, किसान मतदाता तीस हजार, यादव वत्तीस हजार, कुशवाहा पैतालिस हजार, दलित पचास हजार, कश्यप बीस हजार, पाल और तेली का आकडा पन्द्रह-पन्द्रह हजार का है। बसपा विधायिका रजनी तिवारी का कैडर वोट एवं सहानुभुति के वोट पर चुनाव मैदान मे है। सपा के उम्मीदवार डा0 अशोक बाजपेई का राजनैतिक वजूद साथ बढाने मे उनकी कामयाबी का सेहरा बधा दिखाई पड रहा है । भाजपा प्रत्याशी माघवेन्द्र सिह उर्फ रानू का राजनैतिक परिवार का वजूद ही उनकी कामयाबी का सपना माना जा सकता है। पदमराग सिह पम्मू पिता के राजनैतिक वजूद को भुनाकर जनक्रान्ति पार्टी के प्रत्याशी और सपा विराधी राजनीति के कायल है। तो पीस पार्टी के प्रत्याशी डा0 अरूण मौर्या वसपा को हासिये पर दिखाना शायद उनका लक्ष्य रहा है। काग्रेस पार्टी का प्रत्याशी और उसका वोटर अपनी बारी की प्रतीक्षा मे है और हाईकमान की राह देख रहा है, कि प्रत्याशी उतारा जाये और हम भी राजनीति के दाॅव पेंच खेले।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनपद मे 2011 की विदाई, हत्या लूट और दुराचार की घटना से पुलिस प्रशासन पूरे वर्ष रहा परेशान

Posted on 29 December 2011 by admin

वर्ष 2011 पूर जनपद मे हत्या, दुराचार, लूटपाट, चोरी की घटनाओ से पुलिस प्रशासन परेशान रहा। पूरे वर्ष पुलिस प्रशासन जाॅच मे खुलासे का दावा तो करता रहा और जनता खुलासे की राह देखती रही, जनपद के आकडे गवाह है कि 1 जनवरी से दिसम्बर 2011 के तीसरे सप्ताह तक जनपद के अन्दर 68 हत्याये 10 लूटपाट की घटनाये, 35 दुराचार की रिपोर्टे दर्ज हुई। हत्या, ब्लाइन्ड मर्डर, सनसनी खेज चोरी की वारदातो मे जड जोरू जमीन से बदले की भावना जिसमे महेन्द्र नगर का लेखपाल मर्डर कान्ड, महोलिया के व्यापारी की हत्या, बिलग्राम मे डा0 की हत्या, सुरसा भिगारीपुरवा की घटना, मझिला थाना क्षेत्र का शिक्षक कान्ड जैसे 12 अपराध कान्ड पुलिस फाइलो मे कैद रहे उनका खुलासा अभी तक नही हो पाया। 36 महिलाओ को दहेेज का दानव खा गया, 35 महिलाओ के साथ वर्ष भर मे दुराचार की घटनाये हुई, 70 घटनाओ मे छेडछाड का मामला प्रकाश मे आया। बाबरिया और पखिया गिरोह की वारदातो का जन्म और खुलासा इसी वर्ष मे हुआ, जिसमे शहाबाद और रेलवेगंज की घटनाये घटी। 55 चोरी की वारदाते 28 वाहनो की चोरी, 145 नाबालिक लडकियो को बहलाफुसलाकर भगाया गया, जिसमे 319 लोगो को पुलिस ने जेल मे भेजा। वर्ष भर की उपलब्धियाॅ पुलिस के लिये सरदर्द रही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उच्च सरकारी पदों से तत्काल हटाकर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए

Posted on 29 December 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि  प्रदेश में उच्च पदों पर बैठे अधिकारी चैतरफा भय, अराजकता का माहौल बनाकर चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि बसपा सरकार में सत्ता शीर्ष के नजदीकी कुछ बड़े अफसर लगातार बसपा कैडर के रूप में काम करते रहे हैं। चुनाव आयोग को ऐसे अधिकारियांे को चिन्हित कर उच्च सरकारी पदों से तत्काल हटाकर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।
पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि प्रदेश में आचार संहिता लगने के बावजूद शासकीय कार्यक्रम किए जा रहे हैं। जिला स्तर पर होर्डिग बैनरों को उतारे जाने में भेदभाव हो रहा है। प्रदेश में भयमुक्त और स्वतंत्र चुनाव कराना चुनाव आयोग की एक बड़ी चुनौती होगी। क्योंकि राज्य में महत्वपूर्ण पदों पर आसीन अफसर, जो बसपा कार्यकर्ता और प्रवक्ता की भूमिका निभाते रहे हैं वे अब चुनावों को प्रभावित करने का षडयंत्र रच रहे हैं। ऐसे ही अधिकारियों के निर्देश पर प्रदेश में बड़े पैमाने पर मतदाता सूचियों से क्षेत्रों एवं सम्प्रदायों को चिन्हित कर नाम जोड़े एवं काटे गए। कई जनपदों में काशीराम योजना के अन्तर्गत कई लोगों को नए आवास उपलब्ध कराए गए तथा उनमें अभियान चलाकर मतदाता बनाए गए हैं लेकिन यह मतदाता पूर्व में जहां रहते थे वहां से उनके नाम नहीं काटे गए हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग तत्काल प्रभावी कदम उठाए जिससे चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने वाले दोषी अधिकारियों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई हो सके।
श्री पाठक ने चुनाव आयोग से मांग की कि विगत चुनावों में जिन अधिकारियों को चुनावी प्रक्रिया से हटाया गया था उन्हें चिन्हित कर तत्काल उनके पदों से हटाया जाए। उन्होंने बताया कि उ0प्र0 में सत्ताधारी दल और उसके निकटस्थ अधिकारियों द्वारा चुनावों के दौरान की जाने वाली गड़बडि़यों की आशंकाओं को लेकर भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्य चुनाव आयुक्त से नई दिल्ली में मिला था। प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र, मुख्तार अब्बास नकवी, प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 रमापति राम त्रिपाठी शामिल थे। पार्टी शीघ्र ही आयोग को प्रदेश में हो रही चुनावी गड़बडि़यों के संदर्भ में मिलकर पुनः शिकायत सौंपेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

रालोद की पश्चिमी उ0प्र0 की कमेटी का विस्तार

Posted on 29 December 2011 by admin

untitled-11राष्ट्रीय लोकदल पश्चिम उ0प्र0 के अध्यक्ष वाजिद अली ने राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव व युवा राष्ट्रीय लोकदल के प्रभारी श्री जयन्त चैधरी के निर्देशानुसार युवा प्रदेश अध्यक्ष की सहमति से युवा रालोद की पश्चिमी उ0प्र0 की कमेटी का विस्तार करते हुये श्री मनोज चैधरी मुरादाबाद, श्री सुन्दर छतनौरा हापुड़, संजय फौजदार आगरा को महासचिव, श्री यासीन मलिक हापुड़, श्री मुकेश सैनी सहारनपुर, अमित ठाकुर मथुरा, आरिफ पासा मुरादाबाद, डाॅ0 प्रशान्त तोमर बुलन्दशहर, गौरव जटोली मेरठ, अशोेक फौजदार अलीगढ़, भूपेन्द्र डवास, गाजियाबाद, विवेक तोमर, मुजफफनगर, कै0 जोगिन्दर मीरापुर, जयपाल चैहान रामराज, जीतू चैहान आगरा को सचिव, तथा मोहित भारद्वाज सहारनपुर, धीरज चैधरी सहारनपुर, अशोक बघेल आगरा, डा0 रूपेश चैधरी हाथरस, को युवा रालोद पश्चिमी उ0प्र0 की कार्यसमिति का सदस्य मनोनीत किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पंचकुण्डीय, महालक्ष्मी एवं महामृत्युंज्य यज्ञ

Posted on 29 December 2011 by admin

04-mahakaalयूपी प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें  बताया गया कि 31 दिसम्बर से 2 जनवरी 2012 तक पंचकुण्डीय, महालक्ष्मी एवं महामृत्युंज्य यज्ञ श्री महाशिव मन्दिर द्वितीय मार्ग, राजेन्द्र नगर लखनऊ मंे कराया जा रहा है जिसका उद्देश्य विश्व कल्याण, निरोगता एवं धनन्धान्य वृद्धि के लिए है। यह जानकारी महाशिव मन्दिर समिति के महान्त्री अनिल कुमार गुप्ता द्वारा दी गई। इसकी अध्यक्षता ए0के0 दुबे द्वारा की गई, इस वार्ता मेें समिति के  एन0के0 सुकुल, कृष्ण गोपाल गुप्ता, आलोक गुप्ता, अजय नारंग, जय प्रकाश, रमजान अली, अजय श्रीवास्तव एवं डाॅ0 दुर्गेश श्रीवास्तव उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2011
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in