Archive | December 23rd, 2011

पूर्व प्रधानमंत्री चैधरी चरण सिंह की जयंती सादगी से “किसान दिवस“ के रूप में मनाई

Posted on 23 December 2011 by admin

23-12-aसमाजवादी पार्टी ने आज प्रदेश के विभिन्न जनपदों में पूर्व प्रधानमंत्री  चैधरी चरण सिंह की जयंती सादगी से “किसान दिवस“ के रूप में मनाई। प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश भर में पार्टी के जिला मुख्यालयों पर विचार गोष्ठियों का आयोजन हुआ जिसमें वक्ताओं ने चैधरी साहब की सेवाओं का स्मरण करते हुए यह संकल्प लिया कि सन् 2012 में वह समाजवादी पार्टी की सरकार बनायेगें ताकि गांव गरीबों की दशा सुधर सके। यह श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में ही सम्भव हैं क्योंकि खेती और किसान के दुःखदर्द को वही समझते हैं।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने बताया है कि समाजवादी पार्टी के प्रांतीय मुख्यालय, 19, विक्रमादित्य मार्ग में आज चैधरी चरण सिंह की जयंती उनके चित्र पर माल्यार्पण के साथ मनाई गई। विधान भवन स्थित चैधरी साहब की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया गया। इस कार्यक्रम में पूर्व मंत्री श्री अवधेश प्रसाद,प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी, प्रदेश कोषाध्यक्ष श्री राज किशोर मिश्र, श्री एस0आर0एस0 यादव, एमएलसी श्री काशीनाथ यादव, पूर्व विधायक श्री शारदा प्रताप शुक्ला एवं श्री लल्लन यादव श्री धर्मानन्द तिवारी, श्री रघुनन्दन सिंह काका, श्री राम शंकर यादव, उमाशंकर चैधरी, श्री विजय सिंह यादव, डा0 फिदा हुसैन अंसारी, श्री प्रेमप्रकाश वर्मा, 23-12-bश्री अशोक देव, शर्मा पूरन, सुरेन्द्र श्रीवास्तव, श्री राजपाल कश्यप, श्री हीरा ठाकुर, श्री रजनीश यादव, श्री मधुसूदन सिंह, जोखू पासवान, श्री राकेश सिंह एवं श्री लाखन सिंह यादव, श्री आर0पी0 सिंह, श्री राघवेन्द्र सिंह, श्री साहब सिंह सैनी, श्री ओमप्रकाश साहू, श्री चन्द्रशेखर यादव, श्री निर्भय पटेल, श्री अमितेन्द्र सिंह राठौर आदि भी मौजूद थे।।
वक्ताओं ने चैधरी साहब को श्रद्धाजंलि देते हुए कहा कि उन्होने किसानों की कर्ज माफी, जमींदारी उन्मूलन के कानून बनाए थे। जब वे केन्द्र में वित्तमंत्री बने तो उन्होने 70 प्रतिशत बजट की राशि गांव और खेती के विकास के लिए रखी थी। एक सामान्य कृषक परिवार में पले-बढ़े श्री चरण सिंह देश के सत्ताशीर्ष प्रधानमंत्री पद तक पहुॅचे थे। अपनी ईमानदारी और प्रशासनिक कौशल के लिए उन्हें सदैव याद किया जाता रहेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

List Congress Candidates - UP Elections

Posted on 23 December 2011 by admin

list-of-congress-candidates-p2list-of-congress-candidates-p1

Comments (0)

विधानसभा स्तरीय जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे

Posted on 23 December 2011 by admin

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री राहुल गांधी जी दिनांक 24 दिसम्बर को जनपद एटा के कासगंज में कुंवर देवेन्द्र सिंह यादव, पूर्व सांसद को अपरान्ह 1.00बजे उनके सैंकड़ों साथियों के साथ कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करायेंगे व स्थानीय कांग्रेस प्रत्याशी श्री सईद शेरवानी द्वारा आयोजित विशाल रैली को सम्बोधित करेंगे। इस रैली को सफल बनाने के लिए प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी आज सायं एटा पहुंच चुकी हैं, जहां वह 24दिसम्बर तक प्रवास करेंगीं। राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रभारी उ0प्र0 श्री दिग्विजय सिंह, राष्ट्रीय सचिव श्री परवेज हाशमी भी आज सायं एटा पहुंच रहे हैं। विधान परिषद सदस्य श्री नसीब पठान विशेष रूप से एक दिन पूर्व ही एटा पहुंच कर तैयारी में सहयोग कर रहे हैं। केन्द्रीय मंत्री श्री श्रीप्रकाश जायसवाल, श्री प्रदीप आदित्य जैन, उ0प्र0 मीडिया कैम्पेन कमेटी के चेयरमैन श्री राज बब्बर, सांसद सहित कई वरिष्ठ केन्द्रीय मंत्रियों के भी 24दिसम्बर को पहुंचने की सूचना मिली है।
श्री राहुल गांधी जी अपने चल रहे जनसम्पर्क अभियान की अगली कड़ी में प्रथम दिन दिनांक 26दिसम्बर को जनपद सीतापुर में विधानसभा स्तरीय जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे। जिसके तहत 1. प्रातः 10.30बजे सिधौली एवं बिसवां विधानसभा क्षेत्र के तहत सिधौली के गांधी चैक मैदान,2. मध्यान्ह 12.00 महोली एवं मिश्रिख विधानसभा क्षेत्र के तहत महोली कस्बे में एवं 3. अपरान्ह 2.00बजे हरगांव एवं लहरपुर विधानसभा क्षेत्र की विकासखण्ड कार्यालय हरगांव के सामने आयोजित विधानसभा स्तरीय जनसभा को सम्बोधित करेंगे। श्री गांधी की जनसभा की तैयारियों के सिलसिले में केन्द्रीय मंत्री श्री जितिन प्रसाद जी सीतापुर पहुंच चुके हैं।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी, राष्ट्रीय सचिव-प्रभारीउ0प्र0 श्री परवेज हाशमी, उ0प्र0 मीडिया कैम्पेन कमेटी के चेयरमैन श्री राज बब्बर, सांसद सहित कई वरिष्ठ नेता दिनांक 25दिसम्बर को सीतापुर पहुंच रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

किसान घाट’ पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

Posted on 23 December 2011 by admin

dsc_0045भारतीय संस्कृति में आत्मा का अस्तित्व चिरंतन माना गया है। इस दृष्टि से भूतपूर्व प्रधानमंत्री चैधरी चरण सिंह की आत्मा यह देखकर आज भी अतीव प्रसन्न होती होगी कि हर वर्ष 23 दिसम्बर को ईख की कटाई और गेहूं की बुआई को छोड़कर, उनके हजारों-हजार किसान अलस्सुबह सैकड़ों मील तय कर शीत की ठिठुरन और कोहरे के आवरण को ‘‘चैधरी चरण सिंह अमर रहें’’ के उद्घोष से भेदते हुए अपने मसीहा की समाधि पर अंजुरी भर फूल चढ़ा, उन्हें श्रद्धांजलि देने अवश्य पहुंचते हैं।  आज भी राजघाट की सड़क से स्व0 चैधरी चरण सिंह के समाधि स्थल ‘किसान घाट’ तक ऐसा ही दृश्य था। चैधरी चरण सिंह के 109वें जन्म दिवस पर ‘किसान घाट’ पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ।
इस अवसर पर उपराष्ट्रपति डाॅ0 हामिद अंसारी के साथ राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष एवं सांसद चैधरी अजित सिंह एवं सांसद जयन्त चैधरी ने दिवंगत नेता की समाधि पर पुष्प अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इनके बाद राष्ट्रीय लोकदल के सांसदों, विधायकों, पूर्व सांसदों-विधायकों, पार्टी पदाधिकारियों एवं दिल्ली, पश्चिमी एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा तथा राजस्थान से आये किसान मसीहा के अनुयायियों ने ‘‘चैधरी चरण सिंह अमर रहें’’ के स्वर घोष के साथ दिवंगत नेता की समाधि पर श्रद्धा-सुमन अर्पित किये। इससे पूर्व महामहिम राष्ट्रपति महोदया की ओर से दिवंगत नेता की समाधि पर पुष्प चक्र अर्पित किया गया।
समाधि स्थल पर सदैव की भांति भक्ति संगीत एवं हवन का भी आयोजन हुआ, जिसमें चैधरी अजित सिंह, जयंत चैधरी, उनके परिजनों एवं चैधरी साहब के सैकड़ों अनुयायियों ने यज्ञ में आहुति अर्पित की।
dsc_0208 इस अवसर संसद के केन्द्रीय कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में चैधरी चरण सिंह के तैलचित्र पर प्रधानमंत्री डा0 मनमोहन सिंह, लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती मीरा कुमार, नागरिक उड्डयन मंत्री चैधरी अजित सिंह, प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री वी. नारायणसामी, संसदीय कार्य राज्यमंत्री राजीव शुक्ला, सांसद जयंत चैधरी, भूतपूर्व पेट्रोलियम मंत्री श्री सत्यप्रकाश मालवीय तथा अन्य सांसदों ने माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित की।
इस मौके पर उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान के शहरों गांवों-कस्बों तथा जिला मुख्यालयों पर विभिन्न कार्यक्रम सम्पन्न हुए, जिनमें कार्यकर्ताओं ने चैधरी साहब के आदर्शों पर चलने की शपथ ली।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

स्व0 चैधरी चरण सिंह का 109वां जन्मदिन आज पूरे उत्तर प्रदेश में किसान दिवस के रूप में मनाया गया

Posted on 23 December 2011 by admin

राष्ट्रीय लोकदल द्वारा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 चैधरी चरण सिंह का 109वां जन्मदिन आज पूरे उत्तर प्रदेश में किसान दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर सभी जनपदों में रालोद कार्यकर्ताओं ने अपने प्रियनेता की याद मे उनके चित्र पर पुष्पांजलि प्रार्थना सभाएं, चैपाल, हवन पूजन आदि  कार्यक्रमों के द्वारा उन्हें याद किया। रालोद द्वारा प्रदेश की सभी ग्राम सभाओं में भी स्व0 चैधरी साहब का जन्मदिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया।
पूर्व प्रधान मंत्री की 109वीं जयन्ती पर राजधानी लखनऊ में विधान सभा स्थित स्व0 चैधरी साहब की प्रतिमा पर प्रातः 10.00 बजे रालोद महासचिव अनिल दुबे की अगुवाई मंें सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जुलूस के साथ जाकर माल्र्यापण किया और उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। इस अवसर पर महासचिव वसीम हैदर, प्रो0 के0के0 त्रिपाठी, प्रो0 यज्ञदत्त शुक्ल, चै0 भूपाल सिंह, संजय लाल बाल्मीकि, आई0टी एवं मीडिया सेल के प्रबन्धक विशाल सिंह, मनोज सिंह, थे। इसके पश्चात् रालोद मुख्यालय पर हवन व विचार गोष्ठी का अयोजन किया गया। विचार गोष्ठी को सम्बोधित करते हुये रालोद महासचिव अनिल दुबे ने स्व0 चैधरी चरण ंिसह को महान किसान नेता बताते हुए कहा कि उन्होंने राजनीति मे जिन नैतिक मूल्योें की स्थापना की थी उन मूल्यों और सिद्वान्तों पर चल कर ही इस देश और प्रदेश का भला हो सकता है। एक गरीब किसान के घर पैदा होकर अपने पुरषार्थ और ईमानदारी के बल पर देश के प्रधानमंत्री पद पर पहुँचे स्व0 चैधरी चरण ंिसह का आर्थिक दर्शन गांव और खेतों के विकास पर आधारित था। गांव से उनका आशय कुटीर उद्योग धन्धे तथा खेत उनके लिए कृषि व्यवस्था के प्रतीक थे और दोनों ही एक दूसरे पर पूरी तरह से निर्भर हैं।
श्री दुबे ने कहा कि चैधरी साहब जीवन भर भ्रष्टाचार के विरूद्ध एक योद्धा की तरह लड़े और उन्हीं मूल्यों की रक्षा एवं संवर्धन के लिए आज चैधरी अजित सिंह संघर्ष कर रहे है। उन्होंने सभी पार्टीजनों से वर्ष 2012 के चुनाव में भ्रष्टाचार मे लिप्त उ0प्र0 की बसपा सरकार को उखाड फेंककर चैधरी साहब के सपनों का उत्तर प्रदेश बनाने का आवह्ान किया।
विचार गोष्ठी को रालोद महासचिव प्रो0 के0के0 त्रिपाठी, वसीम हैदर, प्रो0 यज्ञदत्त शुक्ल ने भी सम्बोधित करते हुए स्व0 चैधरी साहब को किसानों और मजदूरोे का हमदर्द बताते हुए कहा कि उनके विचार आज के समय मे बहुत ही प्रासंगिक हो गये हैं। उनके विचारों को आत्मसात् करने की आवश्यकता है। विचार गोष्ठी में प्रदेश सचिव भूपाल सिंह, किरन सिंह, रमावती तिवारी, वीरा श्रीवास्तव, अनीता यादव, संजयलाल बाल्मीकि, मनोज सिंह, आशीष शुक्ला, ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर उपस्थित अन्य प्रमुख लोगों में प्रताप नरायन रस्तोगी, रामगोपाल पाण्डेय, दिनेश यादव, अभिषेक दीक्षित, लक्ष्मी गौतम, तारावती सोनी, बसुधा सिंह, हरपाल सिंह यादव, मृदुल कुमार सिंह, रामबाबू, भूपेन्द्र सिंह, जितेन्द्र तोमर, साधना चैधरी,  आदि शामिल थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बेचे हुए थाने क्या परिणाम देगें

Posted on 23 December 2011 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि मुख्यमंत्री दोनों हाथों सौगातें बांट रही है। प्रचार का हर माध्यम अपनाते हुए अपने राज की बड़ाई करा रही है। 24 विभागों के कामकाज पर वे श्वेतपत्र ला चुकी है। लेकिन जमीन-आसमान के बीच जितना अंतर है उतना ही अंतर उनके दावों और जमीनी हकीकत में है। प्रदेष में खुशहाली के उनके दावें की पोल तो उनके गृह/पुलिस विभाग की विज्ञाप्तियाॅ ही रोज खोल देती हैं पर दिक्कत यह है कि मुख्यमंत्री को उन्हें पढ़ने की न फुर्सत है, न इच्छा। उनको मालूम है कि उनके बेचे हुए थाने क्या परिणाम देगें।
राजधानी लखनऊ में चोरी,डकैती की रोज ही घटनाएं घट रही है। वृद्धजनों की जिन्दगी हमेशा खतरे में रहती है। सर्राफा व्यवसाई लुट चुके है। एटीएम के ताले टूट रहे हैं, यहां तक कि मशीने तक उठाई जा रही है। बैंकों में दिनदहाड़े लूट हो रही है। यह तब जबकि मुख्यमंत्री जो गृहमंत्री भी हैं, शहर में नए-नए थाने चैकियां खोल रही है। अपराध वृद्धि और थाना वृद्धि में क्या संबंध है, यह आसानी से समझा जा सकता है।
मुख्यमंत्री की सरकार से जानमाल का खतरा सिर्फ विपक्षियों को ही नहीं है, सरकार से जुड़े खास लोगों को भी है। कभी मुख्यमंत्री के खास (धन) संग्रह अमीन की भ्ूामिका वाले श्री बाबू सिंह कुशवाहा को हाईकोर्ट जाने पर सुरक्षा मिल सकी है। ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के घोटाले में दो सीएमओ और जेल में एक डिप्टी सीएमओ की हत्या के रहस्यों से वाकिफ श्री कुशवाहा अब बसपा से निष्कासित हैं।
भयमुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त उत्तर प्रदेश का दावा भी सिर्फ दिखावें के लिए है। हत्या, लूट, बलात्कार की बढ़ती घटनाओं से पूरा प्रदेश आतंकित है। जब से बसपा सत्ता में आई है हर तरफ भ्रष्टाचार का परनाला बहने लगा है। हर काम में मोटा कमीशन वसूला जाने लगा है। विकास के नाम पर पत्थरों की मूर्तियां लगने लगी है। बसपा मंत्रिमण्डल के आधे से ज्यादा मंत्री भ्रष्टाचार के मामलों में फंसे है। मंत्रियों के भ्रष्टाचार की पटकथाएं एक नए श्वेतपत्र के रंगीन अध्याय बन सकते हैं। उनके भ्रष्टाचार का अब तो उनके ही अधीनस्थ पर्दाफाश करने लगे है।
प्रदेश में आज जैसी विषम और संकट पूर्ण स्थिति है, उससे उबरने का एक ही तरीका है कि यहां राष्ट्रपति शासन लागू हो। महामहिम राज्यपाल को अब इसमें देर नहीं करना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गनपत सहाय पी.जी कालेज के प्राचार्य की गोली मार कर हत्या

Posted on 23 December 2011 by admin

ऽ    हमलावरों ने सुरक्षा गार्ड को भी गोली मारी,मेडिकल कालेज ले जाते समय रास्ते में मौत
ऽ    विद्यालय के कर्मचारी पर परिजनों ने जताई आशंका
ऽ    तीन जनपदों की एसओजी टीम खुलासे में लगायी गई

थाना कोतवाली नगर अन्तर्गत भगवान कुश की नगरी सुलतानपुर एवं माता जानकी के नाम से प्रसिद्ध सीताकुण्ड घाट के पास प्रातः 7.30 पर कुछ शैतानों ने शिक्षा के मसीहा को घेर कर  गोलियों से छलनी कर दिया, जब अवध विश्वविद्यालय द्वारा बैक परीक्षा को संचालित करने के लिए गनपत सहाय डिग्री कालेज के प्राचार्य महिला शाखा को अपने निवास से जा रहे थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार गनपत सहाय डिग्री कालेज के प्राचार्य डा0 प्रताप बहादुर सिंह  विद्यालय के विज्ञान संकाय स्थित अपने आवास से चन्द कदम की दूरी पर स्थित कालेज के महिला शाखा में अपने गार्ड के साथ जा रहे थे कि अचानक पहले से ही घात लगाये कुछ लोग गार्ड एवं प्राचार्य पर हमला बोल दिया। जब तक गार्ड कुछ समझ पाता तब तक गोली उसके सीने में समा चुकी थी। गार्ड के गिरने के बाद हमलावरों ने प्राचार्य को गोलियों से भून दिया। हमलावरों ने एक गोली प्राचार्य के पेट में दूसरी जाॅघ पर मारी। प्राचार्य के गिर जाने पर हमलावरों ने नजदीक से सिर मे तथा सीने पर गोली मारी। मौके पर ही प्राचार्य ने दम तोड़ दिया । गार्ड एवं प्राचार्य को जिला अस्पताल लाया गया। जहाॅ पर चिकित्सकों ने प्राचार्य को मृत घोषित कर दिया। गार्ड की हालत नाजुक देख ट्रामा सेन्टर लखनऊ के लिए रिफर कर दिया गया। लखनऊ पहुॅचने के पहले ही गार्ड की भी मौत हो गयी। घटना की सूचना शीघ्र ही पूरे जिले में  आग की तरह पहुॅच गयी। कालेज की परीक्षा स्थगित कर दी गयी।  जिला अस्पताल में जिले भर के शिक्षकों का ताॅता लग गया। राम मनोहर लोहिया अवध विश्व वि़द्यालय के कुलपति, शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा0 सुशील सिंह अपने  शिक्षक साथियों के साथ मौके पर पहुॅच गये। कुलपति ने आगामी होने वाली बैक पेपर की परीक्षा सम्पूर्ण विश्वविद्यालय की अग्रिम आदेश तक रोक दिया है। शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा0 सुशील सिंह ने बताया कि कल सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश के महाविद्यालय के शिक्षक प्राचार्य की हत्या के विरोध में सामूहिक अवकाश पर रहंेगे। यदि दो दिन के अन्दर हत्यारे नहीं पकड़े जाते तो आन्दोलन का रूप बहुत भयंकर होगा। घटना की गम्भीरता को देखते हुए डीआईजी आनन्द स्वरूप भी मौके पर आकर मृत प्रायार्य के घर वालों से बात चीत कर दुख प्रकट करते हुए कहा कि यह हत्या शिक्षा की हुई है। शिक्षा की प्रगति में बाधा डालने वालों को बक्शा नहीं जायेगा। बाद मंे डीआईजी ने प्रेस वार्ता में बताया कि हत्यारों को पकड़ने के लिए सुलतानपुर की एसओजी टीम के साथ बाराबंकी एवं फैजावाद की टीम लगायी गयी है। हत्यारों को शीघ्र पकड़ लिया जायेगा। मृतक  की पत्नी की तरफ से जो तहरीर थाने में दी गयी है ,उसमें कालेज के ही एक कर्मचारी के  द्वारा ही हत्या करने की सम्भावना व्यक्त की गयी है। वैसे घटना स्थल पर  जोरों की चर्चा इस बात की हो रही थी कि इस हत्या के पीछे एक बाहुबली  पूर्व विधायक का हाथ है। जो अपना कोई कार्य प्राचार्य से करवाना चाहते थे। प्राचार्य के मना करने पर उनकी हत्या कर दी गयी।  इस घटना के बाद पूरे जनपद के शिक्षा जगत में शोक की लहर व्याप्त हो गयी है। जनपद वासियों ने इस घटना की घोर निन्दा की है तथा हत्यारों को शीघ्र ही गिरफ्तार करने की मांग पुलिस अधीक्षक से की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश बचाओ-भाजपा लाओ

Posted on 23 December 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के ’प्रदेश बचाओ-भाजपा लाओ’ अभियान की संचालन समिति की बैठक कल 24 दिसम्बर को प्रदेश मुख्यालय पर पूर्वान्ह 11 बजे होगी। जिसमें अभियान की संयोजक म0प्र0 की पूर्व मुख्यमंत्री साध्वी उमा भारती व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे।
प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने बताया कि उक्त बैठक में प्रदेश बचाओ-भाजपा लाओ अभियान के तहत प्रदेश में आयोजित की गई सभाओं एवं सम्पन्न हुए नव-मतदाता सम्मेलनों की समीक्षा की जाएगी। साथ ही उ0प्र0 में भावी कार्यक्रमों की रूपरेखा पर विचार किया जाएगा। इस बैठक में प्रदेश बचाओ-भाजपा लाओ अभियान के प्रदेश समन्वयक शिव प्रताप शुक्ल, पूर्व सांसद संतोष गंगवार, सांसद राजेन्द्र अग्रवाल के अलावा संचालन समिति के सभी सदस्य, क्षेत्रीय संयोजक एवं समन्वयक भाग लेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कार और ट्रक की भिड़न्त दो की मृत्यु तीन घायल

Posted on 23 December 2011 by admin

हरदोई लखनऊ मार्ग पर बघौली थाना क्षेत्र में एक कार सवार जो सभी जनपद शाहजहाँपुर के रहने वाले बताये गये हैं लखनऊ जा रहे थे। शाहजहाँपुर मोहल्ला सिंजई के बादशाह (रामप्रताप) का लखनऊ में इलाज चल रहा था उनका पुत्र अनिल 25वर्ष गाड़ी चला रहा था। उपचार हेतु लखनऊ ले जा रहा था उनके साथ मां मायादेवी सभासद भाई विजय बहादुर और अपने दोस्त तिलहर क्षेत्र के कमलापुर में स्थित भगवान परशुराम इण्टर कालेज प्रबन्धक समीर मिश्रा के साथ लखनऊ जा रहे थे जब उनकी कार डबल नहर पर पहुंची तो सण्डीला की तरफ से तेज गति से एक ट्रक ने टक्कर मार दी। कार मौके पर ही पलट गयी ट्रक चालक ट्रक को छोंड़कर भाग गया। कार चालक अनिल की मौके पर ही मौत हो गयी घायलों को पुलिस ने सूचना मिलने पर जिला अस्पताल पहुँचाया घटना की जानकारी पर परिजन शाहजहाँपुर आ गये परन्तु अस्पताल पहुँचते-पहँुचते समीर मिश्रा की भी मौत हो गयी तब पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाया। बांकी का जिला अस्पताल में इलाज करवाया जा रहा है। दूसरी घटना कटियारी क्षेत्र के हरपालपुर थाना क्षेत्र में एक चेसिस गाड़ी ने एक बाइक सवार को टक्कर मार दी बाइक सवार भगवंतनगर निवासी जब्बार 25वर्ष, रवि 18वर्ष और उसकी बहन शिवानी बाहक पर सवार थे। शिवानी को छोंड़कर बांकी दोनों की मृत्यु हो गयी। युवक पाली में एक ही परिवार के सदस्य रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

चोरों ने लाखों की सम्पत्ति पर हांथ साफ कियेपूर्व ब्लाक प्रमुख और पूर्व शिक्षक को बनाया निशाना

Posted on 23 December 2011 by admin

सण्डीला तहसील के अतरौली थाना क्षेत्र के क्षतिहा गाँव के पूर्व ब्लाक प्रमुख श्रीराम तोमर व भठ्ठा व्यवसायी रामचन्द्र सिंह के मकान पर धावा बोला। ब्लाक प्रमुख श्रीराम तोमर अपने हरदोई निवास पर गये थे जबकि उनके भाई रामचन्द्र सिंह लखनऊ स्थित आवास पर थे।छोटा भाई रामेन्द्र सिंह उपर की मंजिल पर सो रहा था तभी चोरों ने कमरे में रखी अलमारी और लाकर की मास्टर चाबी से खोलकर नगदी सारे जेवर और लाइसेन्सी बन्दूक व राइफल चोरी करके ले गये। सुबह जानकारी पर हड़कम्प मच गया। गृहस्वामी के अनुसार डेढ़ लाख की नगदी बन्दूक और राइफल दो पेटी कारतूस और जेवर सभी चोरी कर ले गये खोजबीन करने पर राइफल और बन्दूक शिवमन्दिर पर रखी मिली। रामचन्द्र की तरफ से चोरी गयी चीजों में सोने की बेल्ट, 25तोला सोना दस तोले का हार, कान के बाले चार तोला और झाला, चार जोड़ी पायल आधा किलो चांदी पायजेब, कुण्डल सहित 5तोले, मांगबेदी, और चांदी के 500सिक्का, चांदी की ईंटे करीब 15किलो की डेढ़लाख नगद चोरी की रिपोर्ट में दर्ज है। जानकारी पर पुलिस के आला अफसर मौका वारदात पर पहुँचे। सी0ओ0 सण्डीला डी0के0गौतम ने बताया रिपोर्ट दर्ज करके कार्यवाही की जा रही है। दूसरी तरफ मल्लावाँ थाना क्षेत्र के ग्राम मेंहदीखेड़ा में रिटायर्ड शिक्षक बालकराम के घर से तिजोरी और बक्से का ताला तोड़कर चोरों ने जेवर जिसमें दो हार, दो मांगबेदी 2किलो चांदी कुल जमा 37तोला सोने के जेवर दस लाख बत्तीस हजार नगद चोर ले गये। सी0ओ0मधुबन कुमार सिंह के अनुसार शीघ्र खुलासा हेतु पुलिस बल प्रयत्नशील है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2011
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in