Archive | December 15th, 2011

कानून-व्यवस्था एवं विकास कार्याें में शिथिलता बर्दाश्त नहीं-माननीया मुख्यमंत्री जी

Posted on 15 December 2011 by admin

  • अराजक तत्वों, गुण्डों, माफियाओं तथा साम्प्रदायिक तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करें
  • सर्दी के मौसम को देखते हुए अवशेष शेल्टर होम्स का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करायें
  • किसानों को उर्वरकों तथा बीजों की कमी नहीं होने दी जायेगी-माननीया मुख्यमंत्री जी
  • सावित्री बाई फुले बालिका शिक्षा मदद योजना के लाभार्थियों को धनराशि एवं साइकिल का वितरण सुनिश्चित किया जाये
  • जिलाधिकारियों को अवैध खनन पर तत्काल प्रतिबंध लगाने के निर्देश
  • डाॅ0 अम्बेडकर ग्राम सभा विकास योजना के अवशेष कार्यों को हर हाल में 31 दिसम्बर तक पूरा किए जाए
  • पंेशनरों के खाते में सभी प्रकार की पेंशन की धनराशि शीघ्र ट्रांसफर की जाये
  • प्रदेश में 14 दिसम्बर से 15 जनवरी, 2012 तक बच्चों के लिए विशेष टीकाकरण अभियान संचालित करने के निर्देश
  • फरवरी 2012 तक प्रदेश में 1800 नये चिकित्सक तैनात होंगे
  • बोर्ड की परीक्षाओं को शांतिपूर्ण एवं निर्धारित समय में पूरा कराने के लिए जिलाधिकारियों को बोर्ड परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण एक सप्ताह में करने के निर्देश

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री माननीया सुश्री मायावती जी ने कानून-व्यवस्था और बेहतर बनाने तथा विकास कार्यों की गति तेज करने पर बल देते हुए कहा है कि जनता से सीधे जुड़ी योजनाओं को समय से पूरा किये जाये ताकि इसका लाभ जरूरतमंदों को आसानी से मिल सके। उन्होंने मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना के अन्तर्गत बने प्रथम चरण के आवासों के अवशेष कार्यों को शीघ्र पूरा करने के साथ ही बचे हुए आवासों का आवंटन तत्काल करने के निर्देश दिये। उन्होंने इन आवासीय कालोनियों में पेयजल की आपूर्ति के लिए निर्माणाधीन ओवर हेड टैंक का कार्य समय से पूरा करने के लिए कहा। उन्होंने मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी दलित बाहुल्य बस्ती समग्र विकास योजना के तहत सीवर आदि का कार्य शीघ्र पूरा करने की हिदायत दी। उन्होंने जिलाधिकारियों को अवैध खनन पर तत्काल प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिये।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने यह निर्देश उस समय दिये जब मंत्रिमण्डलीय सचिव श्री शशांक शेखर सिंह और मुख्य सचिव श्री अनूप मिश्र ने आज यहां विधानभवन के तिलक हाल में कानून-व्यवस्था एवं विकास कार्यों की उच्च स्तरीय बैठक के निष्कर्षों से उन्हें अवगत कराया। इस बैठक में प्रदेश के सभी मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी, एस0एस0पी0, आई0जी0/डी0आई0जी0 तथा शासन के सभी विभागों के प्रमुख सचिव/सचिवों ने भाग लिया।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि सभी जिलाधिकारी एवं पुलिस निरीक्षक जिलों में समन्वय स्थापित कर दौरा करें। इसी प्रकार तहसील स्तर पर एस0डी0एम0 एवं उप पुलिस अधीक्षक भी साथ में मिलकर गांव का भ्रमण करें और स्थानीय समस्याओं का गुणवत्तायुक्त निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिला उत्पीड़न, अनुसूचित जाति/जनजाति उत्पीड़न पर तथा कानून-व्यवस्था के मामले में अच्छे कार्य किये गये हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की समस्या का निस्तारण समयबद्ध और गुणवत्तायुक्त तरीके से जनपद स्तर पर ही कर दिया जाए, ताकि उन्हें प्रदेश स्तर पर न आना पड़े।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ठंड से गरीब एवं बेसहारे लोगों को बचाने के लिये सार्वजनिक स्थल पर अलाव जलाए जायें और जरूरतमंदों को कम्बल बाटें जाए। उन्होंने कहा कि कम्बल वितरण में इस बात का विशेष ध्यान दिया जाए कि जो भी कम्बल वितरण के लिये खरीदे जाए उसकी भी गुणवत्ता अच्छी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके लिये सभी जिलाधिकारियों को बजट आवंटन कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुल 131 शेल्टर होम बनाने के लिये धन आवंटन किया गया है, जिसमें अभी तक 31 शेल्टर होम बनकर तैयार हो गये हैं, अवशेष शेल्टर होम को 31 दिसम्बर तक पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि जो भी शेल्टर होम बनकर तैयार हों, उनके स्थल के प्रचार-प्रसार हेतु मुख्य रेलवे एवं बस स्टेशनों पर किया जाए, ताकि गरीब एवं बेसहारे लोग ठंड से निजात पाने के लिये शेल्टर होम में आसानी से पहुंच सकें।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि अपराधिक प्रवृत्ति एवं गुण्डों माफियाओं के विरूद्ध गुण्डा एक्ट के तहत सख्त कार्यवाही की जाए, इसमें किसी भी प्रकार शिथिलता न बरती जाए। उन्होंने कहा कि थानों में चैकीदारों की कमी को देखते हुए उनकी शीघ्र नियुक्तियां की जायें।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने रबी अभियान के दौरान किसानों को सभी कृषि निवेश समय से उपलब्ध कराने का निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि बुआई के सीजन को देखते हुए किसानों को पर्याप्त मात्रा में उर्वरकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए हर सम्भव कदम उठाये जाएं। उन्होंने जिलाधिकारियों से अपेक्षा की कि उपलब्ध उर्वरक के परिवहन तथा वितरण की व्यवस्था की तैयारी पहले ही कर ली जाए, ताकि उर्वरक को लेकर किसानों को कोई असुविधा न हो। उन्होंने फील्ड में तैनात अधिकारियों को खाद विक्रय केन्द्रों पर आकस्मिक छापा मारने तथा कालाबाजारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने जन-कल्याणकारी कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए कहा कि विधवा, विकलांग, वृद्धावस्था पेंशन तथा उ0प्र0 मुख्यमंत्री महामाया गरीब आर्थिक मदद योजना की दूसरी किश्त की धनराशि प्रत्येक दशा में लाभार्थियों के खातों में स्थानांतरित की जाये। उन्होंने सावित्री बाई फुले बालिका शिक्षा मदद योजना के अन्तर्गत प्राप्त प्रार्थना-पत्रों का सत्यापन कार्य 31 दिसम्बर तक पूरा कराकर पात्र बालिकाओं को निर्धारित धनराशि एवं साइकिल एक साथ वितरित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ मदरसों में पढ़ रही बालिकाओं को भी शीघ्रता से दिलाया जाये।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने डाॅ0 अम्बेडकर ग्राम सभा विकास योजना की समीक्षा करते हुए अवशेष सी0सी0 रोड, के0सी0 ड्रेन, इन्दिरा आवास, छात्रवृत्ति, सामुदायिक केन्द्र व सम्पर्क मार्गाें का निर्माण प्रत्येक दशा में शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने डाॅं0 अम्बेडकर ग्रामों में सभी प्रकार के पेंशन, शादी, बीमारी योजना के अन्तर्गत भी धनराशि का वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने विद्युतीकरण, पेयजल की उपलब्धता, ट्रांसफार्मर आदि का कार्य भी निर्धारित समय सीमा में पूरा करने के लिए कहा।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने जे0एन0एन0यू0आर0एम0 योजना के तहत संचालित सभी कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि इन योजना के अन्तर्गत निर्मित सीवर, ड्रेनेज, नलकूपों एवं पेयजल से संबंधित कार्यों का अनुश्रवण जिलाधिकारी समय-समय पर करते रहें। इस योजना की कमियों को भी दूर करें ताकि आम जनता को इन योजनाओं का लाभ सरलता से मिल सके। उन्होंने शहरों में यातायात की गम्भीर समस्या के समाधान के लिए ट्रैफिक इम्प्रूवमेंट प्लान को क्रियान्वित करने के निर्देश दिये।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने जनहित गारण्टी अधिनियम के प्रभावी क्रियान्वयन किए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि इसके तहत चिन्हित सेवाओं को निर्धारित समय में उपलब्ध न कराने वाले अधिकारियों पर अर्थदण्ड लगाकर शिकायतकर्ता को वह धनराशि उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत पानी के कनेक्शन एक माह में देने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। इसके साथ ही जिलाधिकारी बढ़ती जा रही प्रदूषण की समस्या के समाधान के लिए 40 माइक्रान की पाॅलीथीन के प्रयोग को प्रतिबंधित करने एवं इसके समुचित निस्तारण के लिए समिति का गठन करें। उन्होंने 12-13वें वित्त आयोग की धनराशि का भी सदुपयोग करने के निर्देश दिये।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश में 14 दिसम्बर से 15 जनवरी, 2012 तक बच्चों के लिए विशेष टीकाकरण अभियान संचालित करने को कहा। उन्होंने कहा कि फरवरी 2012 तक प्रदेश में 1800 नये चिकित्सकों की तैनाती की जायेगी। उन्होंने कहा कि चिकित्सालयों में दवाईयों की पर्याप्त उपलब्धता रहे। इस कार्य के लिए धनराशि की कोई कमी नहीं है। उन्होंने जननी सुरक्षा योजना व स्वास्थ्य बीमा योजना के प्रभावी क्रियान्वयन के भी निर्देश दिये। उन्होंने चिकित्सालयों में स्थापित मशीनों के बेहतर संचालन के लिए विशेष प्रयास करने को कहा।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने आम जनता की सहूलियत के लिए बलिया जनपद में गंगा और घाघरा नदी पर पैन्टून ब्रिज के निर्माण का कार्य 15 दिनों में पूरा करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने बोर्ड की परीक्षाओं को शांतिपूर्ण एवं निर्धारित समय में पूरा कराने के लिए सभी जिलाधिकारी बोर्ड परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण एक सप्ताह के अन्दर सुनिश्चित करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दोहरेपन से कांगे्रस कब बाज आएगी

Posted on 15 December 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कांगे्रस महासचिव राहुल गांधी द्वारा सपा-बसपा के विरोध को ढांेग बताते हुए कहा कि वास्तव में ये तीनों दल दिल्ली में हम साथ-साथ हैं और लखनऊ में हम आपके हैं कौन की तर्ज पर राजनैतिक नाटक का मंचन  कर रहे हैं। प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि काले धन के मुद्दे पर हुई चर्चा के समय बहिष्कार कर सपा ने अप्रत्यक्ष रूप से यूपीए सरकार की मद्द की और फिर साबित किया है कि वह कांगे्रस की बी टीम है।
पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि कल जहां एक तरफ कांगे्रस महासचिव सपा मुखिया व उनके पुत्र पर राजनैतिक हमले करने का स्वांग रच रहे थे। वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी राहुल के दौरे के विरोध में प्रदर्शन करने वाले अपनी पार्टी के कार्यकर्ता को बाहर का रास्ता दिखा रही थी और उसके मुखिया यूपीए सरकार को समर्थन की बात दोहरा रहे थे। उन्होंने कहा कि राजनैतिक नफे-नुकसान के तहत उ0प्र0 में ये दल एक दूसरे का विरोध करते हैं। भाजपा ने जब केन्द्र की यूपीए सरकार द्वारा किए गए घपले और घोटालों को उजागर करते हुए उसे कठघरे में खड़ा किया तो सपा-बसपा जैसे कांगे्रस पोषित भ्रष्टाचारी दल यूपीए सरकार के सहयोग में खड़े नजर आए। महंगाई के सवाल पर भी इनका रवैया जगजाहिर है।
श्री पाठक ने कहा कि यही हाल उ0प्र0 में भी है। बसपा सरकार अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में मुर्तियों, स्मारकों और पार्को सहित आम जन से जुड़ी योजनाओं में भ्रष्टाचार व कमीशनखोरी कर धन उगाही करती रही। भ्रष्टाचार को जानने के बावजूद केन्द्र की कांगे्रस नीति सरकार ने सिवाय आरोप लगाने और चिट्ठी बाजी करने के कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। उ0प्र0 में एनआरएचएम और मनरेगा के धन को लूट कर विगडै़ल हुए हाथी (बसपा) की ताकत का कांगे्रस दिल्ली में अपने राजनीतिक स्वार्थो के लिए इस्तेमाल कर रही है और उ0प्र0 में उसे नोट खाने वाली हाथी बता रही है। आंखिर इस दोहरेपन से कांगे्रस कब बाज आएगी।
श्री पाठक ने कहा कि प्रदेश में जन कल्याण की योजनाओं का हाल यह है कि बुंदेलखंड के थौरी (ललितपुर) में एक वृद्ध किसान ने मात्र इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि उसकी गेहूं की बुआई के बाद सिंचाई का इंतजाम नहीं हो पाया। यही नहीं प्रदेश में फैले भ्रष्टाचार और उत्पीड़न की घटनाओं से तंग आकर कई सरकारी कर्मचारियों ने आत्महत्याएं की हैं। उ0प्र0 की जनता लुटती-पिटती रही, लोकतंत्र शर्मशार होता रहा लेकिन केन्द्र की यूपीए सरकार और कांगे्रस पार्टी को उ0प्र0 की चिन्ता नहीं रही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रशिक्षित करने के लिए क्षेत्रवार मीडिया कार्यशाला

Posted on 15 December 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने अपने जिला मीडिया प्रभारियों को प्रशिक्षित करने के लिए क्षेत्रवार मीडिया कार्यशाला आयोजित करने जा रही है। प्रदेश सहमीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि वृज क्षेत्र व पश्चिम क्षेत्र की मीडिया कार्यशाला कल 16 दिसम्बर को आगरा में होगी। जिसमें पार्टी के मुख्य प्रवक्ता एवं राष्ट्रीय महासचिव रवि शंकर प्रसाद, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी श्रीकांत शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता एवं सदस्य विधान परिषद हृदय नारायण दीक्षित व प्रवक्ता हरद्वार दुबे उपस्थित रहकर मार्गदर्शन करेंगे।
कानपुर व अवध क्षेत्र की मीडिया कार्यशाला 17 दिसम्बर को कानपुर में तथा काशी व गोरखपुर क्षेत्र की 18 दिसम्बर को वाराणसी में होगी। कानपुर की मीडिया कार्यशाला में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी श्रीकांत शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता सत्यदेव सिंह व प्रदेश प्रवक्ता एवं सदस्य विधान परिषद हृदय नारायण दीक्षित विशेष रूप से उपस्थित रहकर मार्गदर्शन करेंगे। वाराणसी की मीडिया कार्यशाला में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी, राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रकाश जावेडकर द्वारा मार्गदर्शन किया जाएगा।  पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा कानपुर में, तथा हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव वाराणसी में और प्रदेश सहमीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित आगरा में आयोजित  कार्यशाला में उपस्थित रहेंगे। मीडिया कार्यशाला में पार्टी के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी, सहमीडिया प्रभारी, जिला मीडिया प्रभारी व सह जिला मीडिया प्रभारी सम्मिलित होंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विधान सभा से प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद सूर्य प्रताप शाही का अभूतपूर्व स्वागत

Posted on 15 December 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और देवरिया जनपद के पथरदेवा  विधान सभा से प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद सूर्य प्रताप शाही का आज यहां आने पर पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं द्वारा अभूतपूर्व स्वागत किया गया। 2012 विधान सभा प्रत्याशी के लिए पथरदेवा से प्रत्याशी घोषित होने के बाद देवरिया आने पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में व्यापक उत्साह और हर्ष का माहौल देखने को मिला।
आज यहां आने पर प्रदेश महामंत्री नरेन्द्र सिंह, अष्टभुजा शुक्ला, जिलाध्यक्ष जयप्रकाश निषाद प्रत्याशी रूद्रपुर, उपाध्यक्ष नथुनी सिंह कुशवाहा, जनमेजय ंिसह प्रत्याशी सदर, राजीव मिश्र प्रत्याशी रामपुर कारखाना, गंगा सिंह कुशवाहा प्रत्याशी फाजिलनगर, विजय यादव प्रत्याशी चिल्लू पार, भूपेन्द्र सिंह, अनिल सिंह, दुर्ग विजय यादव, रवीन्द्र पाण्डेय, हरेन्द्र पाण्डेय, सुनील सिंह, रमेश ंिसह, धु्रवनाथ पाण्डेय, जलालुद्दीन खान, राजेश मधेसिया, श्रीनिवास मणि, ब्रम्हा यादव, संजय सिंह, संजीतधर द्विवेदी, मन्दीप मिश्र, मृत्युंजय पाण्डेय, अखिलेशमणि, प्रभुनाथ मिश्र, अमर ंिसह, दुर्गेश पाण्डेय, कृष्णनाथ राय, अमरेन्द्र सिंह, नवीन ंिसह, पिंटू सरकार, विजय सैनी सहित हजारों कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। श्री शाही के स्वागत में पूरे क्षेत्र को झंडा, बैनरों से सजा दिया गया था। .’कार्यकर्ताओं ने गगनभेदी नारों से उनका भव्य स्वागत किया।
तीन घंटा विलम्ब से पहुंचने के बावजूद भी श्री शाही ने आज तीन मण्डलों  बघोचघाट, पथरदेवा, तरकुलवा में सघन जनसम्पर्क किया। यहां आम जनता ने जगह-जगह भारी उत्साह के साथ स्वागत किया और पार्टी प्रत्याशी एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री शाही को भारी मतों से जिताने का विश्वास भी दिलाया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश में पूर्णतया अराजक स्थिति है

Posted on 15 December 2011 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में पूर्णतया अराजक स्थिति है। बसपा सरकार के मंत्रियों पर अवैध कब्जे, सरकारी संपत्ति की लूट तथा अन्य अपराधिक मामले दर्ज हो गए है। चुनाव आयोग के सामने के सामने प्रदेश के प्रमुख गृह सचिव और डीजीपी की शिकायतें हुई है कि वे अपने पद की गरिमा भूलकर बसपा के प्रवक्ता बने हुए हैं। मुख्यमत्री के इर्दगिर्द सब कुछ संदिग्ध है और फिर मुख्यमंत्री भी बजट की लूट तथा ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के घपलों की जांच की आंच में है। ऐसी हालत में राज्यपाल को अब बिना तनिक भी देर किए बसपा सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए।
मुख्यमंत्री के जो सबसे खास रहे हैं वे सब किसी न किसी घोटाले में फंसे हैं। श्री बाबू सिंह कुशवाहा और श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी की मुख्यमंत्री के प्रति निकटस्थ माने जाते रहे है। स्वास्थ्य मिशन के घोटाले में बाबू सिंह कुशवाहा की सरकार से छुट्टी हो गई। अब वे बगावती तेवर अपनाए हुए हैं। अब यह भेद खुला है कि श्री कुशवाहा ने अपना और अपनी पत्नी का नाम बदलकर खूब संपत्तियां जुटाई है। श्री नसीमुद्दीन और उनकी पत्नी की आय से अधिक संपत्ति के मामले भी खुल रहे है। लोकायुक्त के यहां उनकी जांच फाइल खुल गई है। मुख्यमंत्री के नजदीकी कैबिनेट सचिव को भाई के साथ मिलकर बैंक बनाकर भूमि पर कब्जा और धन गबन करने का आरोप है।
महामहिम राज्यपाल और चुनाव आयोग को यह देखना चाहिए कि विधान सभा चुनावों में अब कुछ ही दिन रहने के बावजूद मुख्यमंत्री  बड़ी तेजी से नई नियक्तियों को निबटाने में लग गई है। इसके पीछे वसूली, कमीशन का बंदरबांट उद्देश्य है। जो अपराधी कल तक उनके बहुत प्रिय थे, उनपर अब पुराने मुकदमों में भी कार्यवाही इसलिए शुरू हो गई है कि वे अब उनके घेरे से बाहर निकलने का प्रयास कर रहे थे। मुख्यमंत्री लूट, वसूली के धंधे में अपने सहायकों को बाद में अपनी बढ़ती बदनामी के भय से बाहर का रास्ता दिखा देती है और यह जताती है कि वे अपराधियों के खिलाफ है। लेकिन अब प्रदेश की जनता मुख्यमंत्री के दोहरे चरित्र से भलीभांति वाकिफ हो गई है। वह उनके भुलावे में आनेवाली नहीं है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्री राहुल गांधी की जनसम्पर्क यात्राओं में अपार जनसमर्थन मिल रहा है

Posted on 15 December 2011 by admin

अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के महासचिव श्री राहुल गांधी की जनसम्पर्क यात्राओं में अपार जनसमर्थन मिल रहा है और ऐसा प्रथम बार हो रहा है कि कोई राजनेता का जनसम्पर्क कार्यक्रम चल रहा हो और शाम को जिस जगह रूकना हो, उसी गली में, खेत खलिहानों में सीधे जनता से संवाद करने निकल पड़ते हों। जनसभाओं में जो जनता की भीड़ उमड़ी है उससे भी विपक्षी दलों की नींद उड़ी हुई है। क्योंकि बीएसपी की सुप्रीमो सुश्री मायावती जी तो लखनऊ से ही बाहर नहीं निकलतीं और सैंकड़ों योजनाओं के शिलान्यास का पत्थर लखनऊ में ही लगा दिया है। सपा मुखिया श्री मुलायम सिंह यादव जी का भी जनता के बीच जाना लगभग समाप्त है। भारतीय जनता पार्टी में कार्यकर्ता न होकर सिर्फ नेताओं की पार्टी है। केवल श्री राहुल गांधी जी ही जनता से सीधे संवाद कर रहे हैं और पिछले तेईस दिन में 11दिन उ0प्र0 में ही आम जनता के बीच बिताया है। श्री राहुल गांधी जी ने कल उ0प्र0 की जनता से सीधे अपील की थी कि विपक्ष को आपने 22साल दिये, हमें केवल पांच वर्ष दीजिए और उ0प्र0 पुनः इस देश के सबसे विकसित प्रदेशों में शामिल हो जायेगा। उनकी इस अपील का भी व्यापक असर पड़ा है।
अभी तक तीन दिनों में जनसम्पर्क यात्रा के दौरान श्री राहुल जी ने तिथिवार निम्नलिखित सभाओं को सम्बोधित करते हुए सैंकड़ों किमी की यात्रा की है। दिनांक 13दिसम्बर- बबराला, (111-गुन्नौर विधानसभा क्षेत्र), 113-सहसवान विधानसभा क्षेत्र, 114-बिल्सी विधानसभा क्षेत्र तथा 112-बिसौली विधानसभा क्षेत्र(कुल 150 किमी0)।
दिनांक 14दिसम्बर - 115-बदायूं विधानसभा क्षेत्र,  खादरपुर,116-षेखूपुर विधानसभा क्षेत्र, 117-दातागंज विधानसभा क्षेत्र तथा मीरानपुर कटरा,131-कटरा विधानसभा क्षेत्र (कुल दूरी 220किमी)।
दिनांक 15दिसम्बर तिलहर, 133-तिलहर, कांठ, 136-ददरौल तथा जलालाबाद, 132-जलालाबाद, कायमगंज 192-कायमगंज (कुल दूरी 90किमी)। कुल मिलाकर तीन दिनांे में 460किमी0। आज की रैली में श्री राहुल गांधी जी के साथ मुख्य रूप से अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के महासचिव श्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी, कंाग्रेस विधानमंडल दल के नेता श्री प्रमोद तिवारी, राष्ट्रीय सचिव श्री परवेज हाशमी, केन्द्रीय मंत्री श्री जितिन प्रसाद, श्री नसीब पठान, श्री रसीद मसूद, एआईसीसी के पर्यवेक्षक भाई जगताप शामिल रहे। श्री परवेज हाशमी ने दूरभाष पर बताया कि रास्ते भर जनता एवं समस्त कांग्रेस कार्यकर्ताओं में अपार उत्साह था।
दो दिन बाद यात्रा के अंतिम दिन 17 दिसम्बर को कानपुर देहात जनपद के अकबरपुर के माती में पिछड़े वर्ग की महासभा को श्री राहुल गांधी जी सम्बोधित करेंगे। इस रैली के प्रभारी राष्ट्रीय सचिव श्री अविनाश पाण्डेय कानपुर देहात पहुंच चुके हैं। केन्द्रीय मंत्री श्री श्रीप्रकाश जायसवाल जी की देखरेख में इस जनसभा के इंचार्ज-कोआर्डिनेटर सांसद श्री राजाराम पाल, पूर्व विधायक श्री विनोद चैधरी एवं श्री यशपाल बघेल तैयारियों में जुटे हुए हैं। यात्राओं के सफल संचालन के लिए कोआर्डिनेटर के रूप में अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के श्री दीपक अमीन, प्रदेश कंाग्रेस के उपाध्यक्ष श्री गणेश शंकर पाण्डेय एवं डा. आर.पी. त्रिपाठी भी कानपुर देहात पहुंच चुके हैं।
इन यात्राओं के दौरान उपरोक्त नेताओं के अलावा केन्द्रीय मंत्री श्री सलमान खुर्शीद, श्री बेनी प्रसाद वर्मा, श्री आर.पी.एन. सिंह, श्री प्रदीप जैन आदित्य, सांसद श्री राजबब्बर भी शामिल रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के जन्म दिवस 25 दिसम्बर को सुशासन दिवस के रूप में मनाएंगे

Posted on 15 December 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी के वरिष्ठतम नेता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के जन्म दिवस 25 दिसम्बर को ’राष्ट्रीय सुशासन दिवस’ के रूप में मनाने का फैसला लिया है। प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि श्री बाजपेई के जन्म दिवस पर पूरे प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ता जिला स्तर पर बड़े-बड़ेे कार्यक्रमों का आयोजन कर इसे सुशासन दिवस के रूप में मनाएंगे।
श्री पाठक ने बताया कि पार्टी ने तय किया है कि 25 दिसम्बर को प्रदेश तथा जिला स्तर पर जनप्रतिनिधि एकत्रित होकर अटल जी के सुशासन संबंधी कार्य के गौरव हेतु सुशासन का संकल्प लेंगे। उन्होंने बताया कि सुशासन दिवस पर पार्टी कार्यकर्ता पूर्व में राजग सरकार द्वारा सुशासन हेतु उठाए गए कदम तथा भाजपा की सरकारों द्वारा सुशासन हेतु किए जा रहे कार्यो की जानकारी जनता को देकर उनको जागरूक करने का भी काम करेंगे। इसके अलावा अटल जी के सरकार द्वारा देश के विकास एवं सुशासन हेतु उठाए गए सुशासन कदम पर निबन्ध प्रतियोगिता एवं प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित करने की भी योजना है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

शादी एवं बीमारी के इलाज हेतु अनुदान

Posted on 15 December 2011 by admin

जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश कुमार ने बताया है कि सामान्य वर्ग के ऐसे व्यक्ति, जिनकी आय शहरी क्षेत्र में रू0 25546/- से कम एवं ग्रामीण क्षेत्र में रू0 19884/- से कम है एवं जिन्होंने अपनी पुत्री की शादी अप्रैल 2011 से अब तक सम्पन्न कर ली हैं, अथवा सम्पन्न होने वाली हों, से अपेक्षा की जाती है, कि वह अपनी पुत्री की शादी अनुदान हेतु दस हजार रूपये एवं गम्भीर बीमारी के इलाज हेतु रू0 पांच हजार प्राप्त करने हेतु निर्धारित रूप पत्र पर पूर्ण औपचारिकताओं सहित आवेदन पत्र अपनी सम्बन्धित तहसील में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। विस्तृत जानकारी जिला समाज कल्याण अधिकारी, आगरा के कार्यालय से की जा सकती है।
-
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दुकान निर्माण योजना के अन्तर्गत अनुदान हेतु 21 दिसम्बर तक आवेदन करें

Posted on 15 December 2011 by admin

उ0प्र0 अनुसूचित जाति एवं विकास निगम द्वारा संचालित शहरी क्षेत्र दुकान निर्माण योजना के अन्तर्गत अनुसूचित जाति के शहरी क्षेत्र में निवास करने वाले स्वंय भूमि के स्वामी को 78,000/- की धनराशि जिसमें 10,000/- का अनुदान एवं 68,000/- का ऋण बिना ब्याज के प्राप्त करने हेतु आवेदन पत्र दिनांक 21 दिसम्बर 11 तक आमंत्रित किए जाते हैं जमा आवेदन पत्रों का साक्षात्कार दिनांक 24 दिसम्बर 11 को 11 बजे होगा।
जिला प्रबन्धक ने बताया है कि आवेदन के साथ निम्न प्रमाण पत्र संलग्न करना अनिवार्य है-
1-व्यक्ति अनुसूचित जाति का हो। प्रमाण पत्र संलग्न करें। गरीबी
रेखा से नीचे हो।
2-भूमि स्वामित्व का प्रमाण पत्र (रजिस्ट्री की प्रति)
3-आय प्रमाण पत्र। तहसील द्वारा जारी।
4-स्थायी निवास/राशनकार्ड। मकान नं0 के साथ।
5-निर्वाचन आई कार्ड ।
अधिक जानकारी के लिए कार्यालय जिला प्रबन्धक उ0 प्र0 अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम लि0 कमरा नं0 35 विकास भवन तृतीय तल संजय प्लेस आगरा से सम्पर्क करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अवैध ढंग से स्कूली बच्चों को ढो रहे वाहन

Posted on 15 December 2011 by admin

कार्यवाही के नाम पर जांच कराये जाने की बात कहते हैं अधिकारी

उप संभागीय परिवहन कार्यालय में अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक भ्रष्टाचार में पूरी तरह संलिप्त नजर आ रहे हैं। जिसमें इनका सहयोग करने के लिए जनपद के मोटर ट्रेनिंग स्कूल से लेकर प्राईवेट विद्यालय पीछे नहीं हैं। इनके द्वारा लगभग लाखांे रूपये महीना साहब को दिया जाता है। जिसके वसूली के लिए जनाब के रिस्तेदार से लेकर ड्राइवर तक शामिल हैं। बसपा भ्रष्टाचार मुक्त का नारा देकर प्रदेश में अपनी सरकार बनाकर भ्रष्टाचारियों के पतन के लिए अपने मातहत अधिकारियों को कठोरे दिशा निर्देश दिये, लेकिन जिले का उप संभागीय कार्यालय इसको सफेद हाथी साबित करने मे कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है।
मामला भ्रष्टाचार मुक्त के पतन का नारा देकर सत्ता हथियाने वाले बसपा सरकार के परिवहन मंत्री  के पड़ोसी जिला जनपद सुलतानपुर में उप संभागीय कार्यालय में भ्रष्टाचार इस कदर फैला हुआ है कि जिससे महीने में लगभग लाखों रूपये सरकार को चूना लगता है और खुद कमाने में अधिकारी संलिप्त रहते हैं। जनाब अवैध कमाही के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड रहे हैं। जिले में लगभग सैकड़ों बसों का रजिस्ट्रेशन सुविधा शुल्क लेकर वन टाईम टैक्स पेड विद्यालय क नाम रजिस्ट्रेशन कर दिया गया है। जिसकी शिकायत परिवहन विभाग के उच्च अधिकारियों से किया गया लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। इसी प्रकार जिले में लगभग सैकडों टाटा मैजिक गाडियों का रजिस्ट्रेशन वन टाइम टैक्स पेड पर स्कूल के नाम से रजिस्ट्रेशन किया गया जिस पर यह शर्तें हैं कि यह गाडियां अध्यापक और अध्यापिकाओं को उनके घर से स्कूल तक ले जाने तथा ले आने हेतु प्रयोग किया जा सकता है। लेकिन यहाॅ पर इसका जस्ट उल्टा हो रहा है। एक मोटी कमाई के लिए इसमें बच्चों को उनके घर से स्कूल तक ले आने और ले जाने में प्रयोग किया जाता है। जिससे अभिभावकों द्वारा प्रति माह प्रति बच्चों से 4 सौ से लेकर 1 हजार तक लिया जा रहा है। जिससे विद्यालय को एक मोटी इनकम होती है। प्रत्येक सुबह एआरटीओ कार्यालय अमहट के सामने से  बगल में मौजूद सेन्ट्रल, सेन्जीवियस, गोपालगल्र्स, महर्षि विद्या मन्दिर, कान्वेन्ट आदि कई स्कूलों में लगभग सैकडों गाडियां बच्चों को लेकर गुजरती हैं लेकिन उस पर परिवहन अधिकारी का कोई नजर नहीं पड़ता। सूत्रों की माने तो मोटी कमाही का कुछ हिस्सा एआरटीओ कार्यालय को जाता है। जिसके कारण साहब को सब कुछ दिखाये देने के बाद भी कुछ भी नहीं दिखाई देता। सूत्र यह भी बताते हैं कि इस सुविधा शुल्क को एकत्रित करने के लिए साहब के रिश्तेदार से लेकर ड्राइवर तक लगाये गये हैं। जो पाॅच सौ रूपये प्रति गाडी लेेते हैं। शायद कमाही के ही कारण साहब के पास दो जिलों का प्रभार है। अपनी कमाही का एक बड़ा हिस्सा ऊपर देने की बात बात बात पर ही साहब के मुंह से निकल पड़ा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2011
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in