Archive | March 17th, 2010

जन्म पर नहीं जन्मदिवस पर भूल रहे भारतीय कैलेन्डर- रत्नाकर

Posted on 17 March 2010 by admin

भारतीय नववर्ष पर नगर में निकला संघ का पथ संचलन

सुलतानपुर -  भारतीय नववर्ष नव संवत्सर 2067 चैत्र शुक्ल प्रतिपदा पर मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से नगर में पन्थ संचलन निकाला गया, जो विभिन्न मार्गो से होकर रामलीला मैदान में एक सभा में बदल गया। सभा को सम्बोधित करते हुए संघ के विभाग प्रचारक रत्नाकर जी ने कहा कि भारत हिन्दू राष्ट्र रहा है और रहेगा।

22राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों का पथ संचलन नगर के रामलीला मैदान से निकलकर  पंचरास्ते, रूद्रनगर, रेलवे स्टेशन, कुड़वार नाका, जिला अस्पताल, सब्जी मण्डी, चौक, गन्दानाला, पोस्ट आफिस चौराहा, शाहगंज चौराहा,चौक व ठठेरी बाजार होते हुए पुन: रामलीला पहुंचा। इस बीच रास्ते में रूद्रनगर में विजय टण्डन के नेतृत्व में पथ संचलन में शामिल लोगों पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। इसी तरह शाहगंज चौराहे पर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष प्रवीन अग्रवाल के नेतृत्व में पटाखे दगाने के साथ सैकड़ों लोगों ने स्वयंसेवकों पर पुष्पवर्षा कर उनका अभिवादन किया। इस मौके पर प्रवीन अग्रवाल ने भारत माता की जय व वन्देमातरका गगनभेदी नारे लगवा कर क्षेत्र को गुंजायमान कर दिया।

रामलीला मैदान में  बौद्धिक के पूर्व  सत नमन केशव चरण में गीत नवनीत पाण्डेय व एकल गीत  पूर्ण करेंगे हम सब केशव, वह साधना तुम्हारी शरद श्रीवास्तव ने प्रस्तुत किया। मंच परिचय के बाद विभाग प्रचारक रत्नाकर जी ने स्वयंसेवकों को सम्बोधित करते हुए संघ के संस्थापक डॉ. केशवराव बलिराम हेडगेवार के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि डॉ. हेडगेवार ने भारत का साक्षात्कार किया था। तभी तो पुणे के अन्दर सभा में भारत के हिन्दू राष्ट्र को लेकर बहस चल रही थी तो वह अकेले व्यक्ति थे जिन्होंने यह कहने का साहस किया कि कौन कहता है भारत हिन्दू राष्ट्र नहीं है।

श्री रत्नाकर ने कहा कि आज हम अपनी भारतीय संस्कृति और परम्परा को सिर्फ दिखावे में भुला रहे हैं। हमारे घर में जब को बच्चा पैदा होता है तो हम उसके  भविष्य को लेकर सीधे ज्योतिषी के पास जाकर उसकी कुण्डली बनवाते हैंए जिसमें भारतीय काल गणना के अनुसार उसके  जीवन और कार्य की व्याख्या की जाती है किन्तु जब उसका जन्म दिन आता है तो हम भारतीय संस्कृति और भारतीय काल गणना भूल कर अंग्रेजी तिथि के अनुसार उसका जन्म दिन मनाते हैं। इसी तरह से हमारे समाज में जब कोई गृह प्रवेश अथवा कोई भी शुभ कार्य करता है तो वह भारतीय नव वर्ष के कैलेण्डर को ध्यान में रखकर लग्न मुहूर्त निकलवाता है। लेकिन यह एक बिडम्बना ही है कि फिर भी हम भारतीय नव वर्ष को न याद कर अंग्रेजी कैलेण्डर का नववर्ष मनाते हैं।

इस कार्यक्रम में संघ के विभाग संघचालक डॉ. रमाशंकर मिश्र, सह नगर संघचालक अमर पाल सिंह, राम नारायण गुप्ता,  राम प्रताप सिंह, अमर नाथ सिंह, बब्बन सिंह, वीरेन्द्र बहादुर सिंह, सूर्यभान सिंह,  शेषमणि मिश्र, पवनेश मिश्रए  सुभाष कपूरए नागेन्द्र सिंहए सरदार सतपाल सिंहए दिनेश चौरसियाए महावीर सोनीए कुसुम सिंहए सुनील श्रीवास्तव, प्रदीप गुप्ता, बद्रीविशाल टण्डन आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उन्नाव सांसद के पति के निधन पर शोक प्रकट किया

Posted on 17 March 2010 by admin

लखनऊ -  उन्नाव से सांसद श्रीमती अन्नु टण्डन के पति श्री सन्दीप टण्डन की इलाज के दौरान आकिस्मक निधन हो जाने पर उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी ने गहरा शोक प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शान्ति एवं शोक सन्तप्त परिजनों को इस असह्य दु:ख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

डॉ0 जोशी ने कहा कि स्व0 सन्दीप टण्डन ने कारपोरेट जगत में उल्लेखनीय और सराहनीय योगदान दिया था। उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के चेयरमैन-विधायक श्री विवेक कुमार सिंह, मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव, महामन्त्री-प्रभारी प्रशासन श्री प्रदीप श्रीवास्तव, प्रवक्ता श्री द्विजेन्द्र त्रिपाठी, महामन्त्री श्री राजीव बख्शी, डॉ0 आर.पी.त्रिपाठी, श्री वीरेन्द्र प्रताप पाण्डेय, श्री विजय सक्सेना, श्री ओमकार पाठक, श्री संजीव पाठक, श्री शकील फारूकी आदि वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने भी स्व0 सन्दीप टण्डन के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मायाबती के राज में कानून व्यवस्था से परेशान परिवार का पलायन

Posted on 17 March 2010 by admin

आज देश में महिलाओं के हक में तमाम कानून दिखाई पड़ते हैं, लेकिन इन कानूनों के बावजूद महिलाओं की स्थितियों में बहुत ज्यादा सुधार दिखाई नहीं पड़ता। और अगर कहीं महिलाएं जीतती भी दिखाई पड़ती हैं तो उनके पीछे कहीं गैर सरकारी संगठनों का साथ होता है, तो कहीं मीडिया उन मामलों को हैण्डल कर रहा होता है। वे कौन-सी वजहें हैं, जो महिलाओं को उनका समुचित हक और इंसाफ दिलाने में बाधाएं खड़ी करती हैंघ् क्या हमारे देश के कानून की संरचना में ही कुछ कमी है, जो महिलाओं को उनका हक नहीं मिल पाता ।

प्रदेश कि महिला मुखिया लखनऊ में महा रेली में नोटों से बने हार से अपनी शोभा बड़ा रही थी तभी   उत्तर प्रदेश के जालौन के उरई में कानून व्यवस्ता और नगर में  असुरझित महशुस करते हुए परिवार जिले से पलायन कर रहा थाण् 25 जनवरी को मोहल्ला रामनगर में हुई लूट की दुस्साहसिक वारदात की गुत्थी अभी तक पुलिस नहीं सुलझा सकी है। घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों ने गृहस्वामी की पत्नी को मरणासन्न हालत में पहुंचा दिया था। पुलिस की जांच का कोई ठोस नतीजा न निकलने से भयभीत परिवार अब अपना घर छोड़कर यहां से पलायन कर चुका है।


Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

बी0एस0पी0 का 25 मार्च को उ0प्र0 के सभी जिला मुख्यालयों पर जोरदार धरना-प्रदर्शन की घोषणा

Posted on 17 March 2010 by admin

त्रैमासिक पत्रिका मायायुग का शीघ्र ही प्रकाशन शुरू

लखनऊ - बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने उत्तर प्रदेश के तमाम पार्टी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों, विधायकों, सांसदों, मन्त्रियों को निर्देश दिये हैं कि विरोधी पार्टियों द्वारा बी0एस0पी0 की महारैली को विफल करने के लिए अपनाये गये तमाम घिनौने हथकण्डों एवं साजिशों का फर्दाफाश करने के लिए अगामी 25 मार्च को जिला मुख्यालय पर जोरदार धरना प्रदर्शन करके उनका मुहन्तोड़ जवाब दें। इसके साथ, उन्होंने कहा कि 14 अप्रैल को बाबा साहेब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती के अवसर पर महिला आरक्षण विधेयक की खामियों का खुलासा करने के लिए देश-व्यापी आन्दोलन चलाया जाएगा। इसके अलावा केन्द्र की यू0पी0ए0 सरकार के कार्यकाल के, 22 मई को एक वर्ष पूरा होने के दिन से प्रत्येक  जिले की एक विधान सभा सीट के मुख्यालय पर महिला आरक्षण की कमियों को दूर करने तथा यू0पी0ए0 सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण बढ़ती महंगाई के खिलाफ जोरदार ढंग से धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

बी0एस0पी0 मुख्यालय में पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों, मन्त्रियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आज कहा कि बी0एस0पी0 की इस ऐतिहासिक रैली को रोकने के लिए तरह-तरह की साजिशें की गईं। विपक्षियों ने सबसे पहले उच्च न्यायालय इलाहाबाद की लखनऊ पीठ में एक नहीं दो-दो जनहित याचिकायें दायर कीं। जिसके कारण महारैली के आयोजन के सम्बन्ध में लगभग अन्त तक संशय की स्थिति बनी और देश भर में पार्टी के लोग महारैली के आयोजन के सम्बन्ध में दुविधा में रहे। इसके बाद भी विरोधियों ने मीडिया का सहारा लेकर इस मामले को अनावश्यक तूल देने का कार्य किया, ताकि लोग गुमराह होकर रैली में न आ सकें। इस मामले को संसद तक उछाला गया।

सुश्री मायावती ने कहा कि विरोधी दलों की रैली को रोकने की मंशा जब पूरी नहीं हुई तो उन लोगों ने 15 मार्च को दूसरा हथकण्डा अपनाया और रैली में भगदड़ मचाने के लिए रमाबाई अम्बेडकर रैली स्थल के समीप स्थित केन्द्र सरकार के नियन्त्रणाधीन केन्द्रीय विश्वविद्यालय परिसर में स्थित झाड़ियों में एक साजिश के तहत आग लगायी गई, जिससे जंगली मधुमिक्खयों झुण्ड मंच की तरफ आ गया। विरोधी दल की मंशा थी कि मधुमिक्खयों के डर से लोगों में अफरा-तफरी फैलेगी और भगदड़ के कारण लोग मारे जायेंगे और इस प्रकार रैली विफल हो जायेगी। परन्तु ऐसा नहीं हुआ और कुदरत ने हमारा साथ दिया। उन्होंने कहा कि हमारी नीयत साफ थी और विरोधियों की नीयत खराब थी इसलिए मधुमिक्खयों ने किसी पर हमला नहीं किया। उन्होंने कहा कि जब विपक्षी इसमें भी सफल नहीं हुए तो अन्तत: पार्टी के लोगों द्वारा आर्थिक सहयोग के रूप में दिये गये 21 लाख रूपये की नोटों की माला को मुद्दा बनाया तथा इस मामले को संसद तक में उछाला गया। उन्होंने कार्यकर्ताओं/ पदाधिकारियों का आवाहन किया कि विरोधियों की इस घिनौनी साजिश पर चुप नहीं रहें, मुहंन्तोड़ जवाब दें।

बी0एस0पी0 राष्ट्रीय अध्यक्ष ने निर्देश दिये कि आज ही सभी लोग अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर 25 मार्च को प्रत्येक जिला मुख्यालय पर एक दिन का धरना प्रदर्शन करने की तैयारी में जुट जायें और इसमें अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यह धरना प्रदर्शन ऐतिहासिक होना चाहिए, इसमें क्षेत्र के विधायक, सांसद, जोनल कोआडिनेटर एवं मन्त्रीगण आदि सभी भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को ठण्डे बस्ते में नहीं डालना है और पूरी तैयारी के साथ विरोधियों की साजिशों व काली करतूतों को जनता में उजागर करना है। उन्होंने कहा कि वह स्वयं भी इस धरना प्रदर्शन का हवाई सर्वेक्षण करेंगी, जरूरत पड़ने पर किसी भी जिले में धरनास्थल पर जा सकती हैं।

सुश्री मायावती ने आह्वान किया कि बी0एस0पी0 के खिलाफ साजिश करने वालों को ऐसा मुंहतोड़ जवाब देना है कि कोई भी विरोधी पार्टी भविष्य में इस तरह की हिमाकत न कर सकें। उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की कि विरोधी पार्टियों की साजिश से पार्टी कार्यकर्ता विचलित नहीं हुए हैं और आज फिर आर्थिक सहयोग जुटा कर उन्हें 18 लाख रूपये की माला पहनाकर स्वागत किया है जिससे विरोधी पार्टियों को करारा झटका अवश्य लगा होगा।

बी0एस0पी0 की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अगले महीने 14 अप्रैल को परमपूज्य बाबा साहेब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती मनाने के साथ-साथ महिला आरक्षण विधेयक की कमियों का खुलासा करने के लिए देश-व्यापी आन्दोलन चलाया जायेगा और जिला मुख्यालयों पर जोरदार ढंग से धरना/प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा। इसके लिए पूरी तैयारी से कार्यकर्ता जुट जायें। धरना-प्रदर्शन के दौरान महिला आरक्षण विधेयक में संशोधन के लिए प्रदेश के राज्यपाल तथा राष्ट्रपति को ज्ञापन, भेजा जायेगा। उन्होंने सख्त निर्देश दिये कि धरना-प्रदर्शन के आयोजन के बारे में सम्बन्धित अधिकारियों से आवश्यक/लिखित अनुमति अवश्य प्राप्त कर ली जाये।

सुश्री मायावती ने कहा कि बी0एस0पी0 महिला आरक्षण बिल के खिलाफ नहीं है, लेकिन प्रस्तावित 33 प्रतिशत आरक्षण का बंटवारा सही तरीके से होना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित 33 प्रतिशत आरक्षण में एस0सी0/एस0टी0, पिछड़े वर्ग, धार्मिक अल्पसंख्यक तथा अपर कास्ट की गरीब महिलाओं को आरक्षण का लाभ अलग से सुनिश्चित कराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सामाजिक, शैक्षिक एवं आर्थिक उत्थान की बात सबसे पहले महात्मा ज्योतिबाफुले ने की और फिर संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर ने भारतीय संविधान में उन्हें बराबरी का हक दिलाया।

सुश्री मायावती ने 14 अप्रैल के बाद प्रदर्शन के दूसरे चरण के दौरान 22 मई को केन्द्र की यू0पी0ए0 सरकार के कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने के दिन से महिला आरक्षण विधेयक की कमियों के साथ-साथ केन्द्र की गलत आर्थिक नीतियों के कारण बढ़ी मंहगाई अर्थात् इन दोनों मुद्दों को लेकर जोरदार धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम प्रत्येक जिले की एक विधान सभा मुख्यालय पर आयोजित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में यह प्रदर्शन नहीं होगा बल्कि जिले के किसी एक विधानसभा के क्षेत्र को चििन्हत करके दोनों मुद्दों पर धरना प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा और 22 मई के बाद हर जोन में प्रत्येक बुधवार को एक विधान सभा के मुख्यालय पर इस प्रकार के धरना-प्रदर्शन का कार्यक्रम होगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि इन धरना-प्रदर्शन में तथाकथित बाबाओं द्वारा फैलाये जा रहे अंधविश्वास, आडम्बरों के बारे में भी लोगों को जागरूक करें, जिससे गांव के लोग इन कथित बाबाओं के बहकावे में न आ सकें। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 की नीतियों, उपलब्धियों एवं अन्य गतिविधियों की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए त्रैमासिक पत्रिका मायायुग का शीघ्र ही प्रकाशन शुरू किया गया है।

सुश्री मायावती ने लगभग दो घंटे के अपने सम्बोधन में कहा कि वह सर्वसमाज के गरीब लोगों को रोटी, कपड़ा और मकान दिलाने के लिए संघर्ष कर रहीं हैं तथा प्रसन्नता जाहिर की, कि कार्यकर्ता उनके मुश्किल की घड़ी में हमेशा साथ खड़े रहे हैं, जिसके फलस्वरूप वह विरोधियों को मुंहतोड़ जवाब देती रहीं हैं। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता सामाजिक परिवर्तन के लिए पूरे जोश से जुट जाये और तन, मन, धन से सहयोग दें। उन्होंने मान्यवर श्री कांशीराम जी की जयन्ती एवं बी0एस0पी0 की 25वीं वर्षगांठ पर सफलतापूर्वक एतिहासिक महारैली आयोजित करने के लिए सभी छोटे-बड़े कार्यकर्ताओ एवं पदाधिकारियों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरकार का जनकल्याण के कामों में कोई रूचि नहीं - श्रीवास्तव

Posted on 17 March 2010 by admin

लखनऊ  - आज पुन: सुश्री मायावती ने लाखों की माला पहनकर चोरी और सीनाजोरी की कहावत को ही चरितार्थ किया है। उनके विश्वासपात्र मन्त्री श्री नसीमुद्दीन का यह कहना कि मायावती जी जहां भी जायेंगी उनका स्वागत ऐसे ही माला से किया जायेगा। यह तथ्य पुन: रेखांकित करता है कि इस सरकार का जनकल्याण के कामों में कोई रूचि नहीं है तथा लोगों की तकलीफों से कोई लेना-देना नहीं है। एक तरह से यह सरकार नोट छापने की मशीन भर बनकर रह गई है। उ0प्र0  कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इतिहास गवाह है कि बड़े-बड़े सूरमाओं का घमण्ड और दम्भ जनता ने चूर-चूर कर दिया है और मौका आते ही जनभावना का लगातार निरादर करने वाली इस सरकार का घमण्ड भी जनता द्वारा चकनाचूर कर दिया जायेगा।

मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार का अभी तक का जो काम करने का तरीका है वह यह सिद्ध करता है कि सुश्री मायावती खुद को कानून से ऊपर मानती हैं। अभी रैली में करोड़ों रूपयो की नोटों की माला पहनने का मामला थमा भी नहीं था कि उन्होने आज पुन: लाखों की माला पहन ली है। इन मामलों का आयकर विभाग ने खुद संज्ञान लिया है कि आखिर यह धन कहां से आयार्षोर्षो हमें विश्वास है कि आयकर विभाग इसका गहराई से पता लगाकर कानूनी कार्यवाही करेगा। उसे यह भी पता लगाना चाहिए कि कहीं मुख्यमन्त्री एवं मन्त्रियों द्वारा की गई अवैध वसूली से बनी नोटों की माला को कार्यकर्ताओं द्वारा दिये गये चन्दे के रूप में दिखाकर काले धन को सफेद करने का तरीका तो नहीं अपनाया जा रहा है।

श्रीवास्तव ने कहा कि लाखों-करोड़ों नोटों से बनीं माला प्रदेश की गरीब जनता देख रही है और वह सही वक्त पर सही निर्णय लेगी। क्योंकि केन्द्रीय योजनाओं में केन्द्र से प्राप्त धन की खुली लूट एवं उ0प्र0 के सरकारी खजाने की लूट किसी से छुपी नहीं है। प्रदेश की जनता स्वयं समझ रही है कि विगत सालों से सुश्री मायावती के नेतृत्व की बसपा सरकार किस कदर इस प्रदेश को लूटने का कार्य कर रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरकार जनआन्दलनों के प्रति संवेदनहीन - भा ज पा

Posted on 17 March 2010 by admin

लखनऊ  -  भारतीय जनता पार्टी ने जनआन्दलनों के प्रति बसपा सरकार की संवेदनहीनता की निन्दा की और कहा कि रौजा पावर सप्लाई कंपनी से शाहजहांपुर को रौजा थर्मल पावर से 24 घंटे विद्युत आपूति दिलाने के लिए भाजपा विधानमण्डल दल के मुख्य सचेतक/विधायक सुरेश खन्ना अपने सहयोगियों सहित पिछले चार दिनों से लगातार भूख हड़ताल पर बैठे हैं। लेकिन सरकार मौन है।

प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवक्ता हृदयनारायण दीक्षित ने बुधवार को सम्वाददाताओं से वार्ता करते हुए कहा कि शाहजहांपुर जनपद में रिलायंस ग्रुप के रौजा पावर सप्लाई कंपनी ने पावर हाउस बनाया है। स्थानीय लोगों की जमीन गई है। स्थानीय जनता ने सहयोग किया है। एक दर्जन से ज्यादा श्रमिक दुर्घटना के शिकार हुए हैं। लेकिन सरकार के इशारे पर शाहजहांपुर को कोई विद्युत आपूर्ति नहीं की जा रही है। आश्चर्य तो यह भी है कि एक वरिष्ठ विधायक और वरिष्ठ नेता द्वारा की जा रही भूख हड़ताल के बारे में भी कोई सरकारी प्रतिनिधि बात करने नहीं पहुंचा।

श्री दीक्षित ने कहा कि सरकार विपक्षी दलों की जायज बातें भी नहीं सुनती। आगरा के सांसद रामशंकर कठेरिया पर आज एक सम्प्रदाय के शरारती तत्वों ने हमला किया। उनकी सरकारी गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई। अनेक लोगों को चोटें आई हैं। वे स्वयं धरने पर बैठ गये हैं लेकिन संवेदनहीन सरकार एक वरिष्ठ सांसद पर हुए हमले और उनके द्वारा दिये जा रहे धरने को लेकर भी गम्भीर नहीं है। श्री दीक्षित ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि सरकार की ऐसी संवेदनहीन जनविरोधी नीति बर्दास्त नहीं की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लोकतन्त्र की सभी मर्यादाओं को शर्मसार कर दिया - चौधरी

Posted on 17 March 2010 by admin

लखनऊ -  समाजवादी पार्टी प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा मुख्यमन्त्री मायावती ने राजनीति में नैतिकता और लोकतन्त्र की सभी मर्यादाओं को शर्मसार कर दिया है। 15 मार्च, 2010 के बाद 17 मार्च, 2010 को लखनऊ में हजार-हजार रूपये के नोटों की माला पहनकर उन्होंने यह जता दिया है कि उन्हें जनता की, जनभावनाओं की रत्तीभर परवाह नहीं है। वे अधिनायकशाही मनोवृत्ति का खुलेआम प्रदर्शन कर देश के मुद्रा कानूनों की भी अवहेलना कर रही हैं। उनके इस अमर्यादित, लोकतन्त्र का मजाक उड़ाने वाले आचरण की जितनी निन्दा की जाए कम है। भारत सरकार, रिजर्व बैंक और आयकर विभाग को इस मामले का संज्ञान लेकर तुरन्त कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए। प्रदेश के महामहिम राज्यपाल को भी अब मूक दर्शक बनकर नहीं रहना चाहिए। इस असंवैधानिक सरकार को बर्खास्त कर मुख्यमन्त्री एवं उनके मन्त्रियों को तत्काल जेल भेज देना चाहिए।

चौधरी ने कहा कि सुश्री मायावती ने दलितों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल कर अपने को दौलत की महारानी बना दिया है। पहले अपने जन्म दिन पर वे जबरन वसूली का धंधा चलाती थी। अब काले धन को सफेद करने के लिए नोटों की माला गुन्थवाकर पहनने लगी है। इस माला में भ्रष्टाचार, शराब माफिया और लूट से हासिल नोट लगे हैं। यह कहना कि दलितो ने उन्हें प्यार से नोट भेंट किए हैं, सफेद झूठ हैं। देश-प्रदेश में 80 प्रतिशत लोग 20 रूपए रोज में जिन्दगी जी रहे हैं। उनके पास इतने लाखों के नोट कहॉ से आ गये हैं जहॉ घर में चूल्हा न जलता हो वहॉ से इस मंहगाई में नोटो की भरमार गरीबी का मजाक उड़ाना है। बहुजन समाज पार्टी के नेतृत्व ने अब आगे से सुश्री मायावती को फूलों की जगह सिर्फ नोटों की माला पहनाने का एलान कर साबित कर दिया है कि वह चलाचली की बेला में सरकार में रहते हुए जितना हो सके लूट लेने का मंसूबा रखती हैं। इस सरकार ने विकास कार्यों को ठेंगा दिखा दिया है और जनता की गाढ़ी कमाई को लुटाकर अपनी महत्वांकाक्षाओं को हवा देने में लगी है। उन्हें जनता के दु:ख-दर्द, बढ़ती मंहगाई और जर्जर बिजली तथा कानून व्यवस्था की कोई चिन्ता नहीं है।

समाजवादी पार्टी की मॉग है कि सुश्री मायावती को पहनाई गई मालाओं में नोटों के स्त्रोत की जॉच हो, कहॉ से कितना धन आया, इसकी भी जॉच हो। यदि तत्काल कार्यवाही नहीं होती है तो इसका मतलब होगा कि बसपा-कांग्रेस में मिली भगत है। बसपा की इस हिमाकत के पीछे केन्द्र सरकार का संरक्षण हो सकता है। बसपा धन के इस भोंड़ा प्रदर्शन से जनता एवं विपक्ष को चिढ़ाने का प्रयास कर रही हैं। समाजवादी पार्टी इस मसले को लेकर अब जनता के बीच जायेगी और जनता की अदालत में यह मामला निर्णय के लिए पेश किया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

केन्द्र बसपा के समर्थन के बदले मुख्यमन्त्री के भ्रष्टाचार को संरक्षण दे रहा है - त्रिपाठी

Posted on 17 March 2010 by admin

लखनऊ  - भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 रमापतिराम त्रिपाठी ने मुख्यमन्त्री के माला प्रकरण पर सीधे केन्द्र पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र बसपा के समर्थन के बदले मुख्यमन्त्री के भ्रष्टाचार को संरक्षण दे रहा है। मुख्यमन्त्री द्वारा आज फिर नोटों की माला पहनने की घटना को चोरी और सीनाजोरी की संज्ञा देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि माला मामले की दोनों घटनाओं की जांच सी0बी0आई0 से कराई जानी चाहिए। मामला सीधे भ्रष्टाचार का है। काले धन को सफेद बनाने का है। भ्रष्टाचार की आय को गिफ्ट बनाकर निजी खजाने में शिफ्ट करने का है। बसपा सरकार शपथ ग्रहण के दिन से ही उ0प्र0 लूट रही हैं, उ0प्र0 लुट रहा है। भाजपा इसे बर्दाश्त नहीं कर सकती। हम आम जनता में जाएंगे।

डॉ0 त्रिपाठी ने कहा कि पार्टी ने दिसम्बर 2009 में 2 मार्च तक महंगाई और राज्य सरकार के भ्रष्टाचार तक महंगाई और राज्य सरकार के भ्रष्टचार, लूट व प्रशासनिक आतंकवाद के विरूद्ध लगातार आन्दोलन चलाया था। 25 फरवरी को राजधानी में भाजपा आन्दोलनकारियों को लाठी, गोली से दबाने का सरकारी प्रयास किया गया। लेकिन पार्टी के हौसले बुलन्द हैं। पार्टी 26 मार्च से 10 अप्रैल तक विधानसभा की केन्द्र बना कर प्रत्येक गांव व बूथ तक जायेगी और केन्द्र व राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरूद्ध हस्ताक्षर अभियान चलायेगी। इस अभियान में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ0 मुरली मनोहर जोशी, निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र, विनय कटियार, नेता विधानमण्डल दल ओम प्रकाश सिंह, सांसद लालजी टण्डन आदि सभी नेता हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि 21 अप्रैल को दिल्ली में होने वाली रैली में उ0प्र0 की व्यापक भागीदारी होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मानवीय पहल हेतु अभिनेता एण्डी गार्सिया के साथ साझेदारी

Posted on 17 March 2010 by admin

लखनऊ - बॉम एण्ड मर्सिएर एण्ड मी ,दान अभियान के पांचवे संस्करण का जश्न मनाने के लिए, जेनेवा स्थित घड़ी कम्पनी अपने मशहूर मानवीय पहल हेतु अभिनेता एण्डी गार्सिया के साथ साझेदारी कर रही है।

इस अभियान का परोपकारी तन्त्र सरल भी है और प्रभावी भी, एण्डी गार्सिया, पिछले अभियानों के हालीवुड अभिनेताओं की तरह ही पूरे एक साल के लिए बॉम एण्ड मर्सिएर राजदूत की तरह सेवा करने हेतु स्वेच्छा से अपने नाम और छवि के इस्तेमाल की पेशकश की - जिसके बदले में ब्राण्ड उनके पसन्द के दान के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करेगा। एण्डी गार्सिया की और साथ ही साथ फोटोग्राफर ग्रेग गारमन की सभी रायल्टी कैंसर रिसर्च, बाल शिक्षा, शोषित महिलाओं की मदद करने वाले और गरीबी के खिलाक काम करने वाले - व उन सभी कार्यों के लिए जिनको पिछले कुछ समय से बॉम एण्ड मर्सिएर समर्थन कर रहा है - के लिए विभिन्न संगठनों को दान की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कीमती घड़ियों की पहली पंक्ति प्रस्तुत

Posted on 17 March 2010 by admin

लखनऊ- रोजर डुबुइस ने कीमती घड़ियों की अपनी पहली पंक्ति प्रस्तुत की थी, उस समय की मूल और अभूतपूर्व चरखी को डाइविंग घड़ी में शामिल किया। इस बिल्कुल नई अवधारणा, जो कि तकनीकी और सौन्दर्य के मानकों को पूरा करती है, जल्द ही खास स्पोर्टस घड़ी बन गई।

कुछ साल बाद, रोजर डुबुइस ने अब विकास के क्रम में महान धातुओं और रबर के सांचे का संयोजन इसकी नई इजी डाइवर घड़ी के तिरछी फलिका और मुकुट पर किया। यह नई घड़ी भारत के कुछ चुनिन्दा दुकानों पर 56 लाख रूपये की कीमत पर उपलब्ध है। चाहे काले रबर के सांचे में जबरदस्ती ढाला गया पुरूषत्व संस्करण या आनन्दमय ग्रीष्मकाली सफेद पहने हुये, नये संग्रह की खुरदुरी दशा स्त्री पुरूष दोनों के लिए तीन आकार में उपलब्ध है (40 एमएम, 46 एमएम और 48 एमएम), जो न सिर्फ हर क्षण की मानसिकता से मेल खाता है बल्कि अपनी कई गतिविधियों के साथ कदम मिलाने के लिए इस परिस्कृत घड़ी को अपनाने के इच्छुक ग्राहकों की बढ़ती मांग भी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2010
M T W T F S S
« Feb   Apr »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in