Archive | March 19th, 2010

हे मेरे राम ! इच्छधारी जैसे पापियों से बचाओ अपनी तपस्थली को

Posted on 19 March 2010 by admin

बुन्देली सेना ने हवन यज्ञ करके ईश्वर से की प्रार्थना

चित्रकूट -  हे मेरे प्रभु श्री राम ! अब दोबारा किसी ढोंगी बाबा को अपनी पवित्र तप स्थली चित्रकूट में न भेजना। नहीं तो तुम्हारा नाम लेकर यहां तपस्या करने वाले सच्चे साधु सन्तों का कोई ठिकाना नहीं रह जाएगा। भगवान से यह प्रार्थना करते हुए बुन्देली सेना के लोगों ने गायत्री परिवार के साथ मिल कर मन्दाकिनी नदी के किनारे शुक्रवार को हवन यज्ञ किया। जिसमें इच्छाधारी ढोंगी बाबा जैसे लोगों को उनके किए का दण्ड देने के लिए ईश वन्दना की गई।

बुन्देली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह का कहना है कि देह व्यापार के आरोप में दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े गए इच्छाधारी उर्फ शिवमूरत उर्फ शिवा ने भगवान राम की तप स्थली चित्रकूट को कलंकित किया है। उसकी करतूतों की वजह से यहां की गरिमा तार-तार हुई है। इतना ही नहीं ढोंगी बाबा की वजह से देश भर के साधु-सन्तों को भी अपमानित होना पड़ रहा है। उसके कारनामों के लिए उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। जिससे फिर
दोबारा कोई ढोंगी साधु-सन्त का वेष धारण कर इस तरह की हरकत न कर सके।

श्री सिंह ने कहा कि इसके बावजूद भी यदि उसे उसकी करतूतों की सजा नहीं मिलती तो भी यहां के लोग उसे माफ नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि इच्छाधारी उर्फ शिवमूरत उर्फ शिवा के काले कारनामों से इस क्षेत्र की जो बदनामी हुई है उसको दूर करने के लिए ही बुन्देली सेना ने मन्दाकिनी किनारे हवन यज्ञ आयोजित किया। जिसमें प्रभु श्री राम से ऐसे पापियों को अब कभी दुबारा  अपनी कर्मभूमि में न भेजने की भी प्रार्थना की गई।

उन्होंने बताया कि गायत्री शक्तिपीठ की महिला मण्डल प्रभारी सुधा तिवारी ने अपनी 9 सदस्यीय महिला टीम के साथ हवन यज्ञ विधिविधान के साथ पूरा करवाया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष लवकुश चतुर्वेदी, हेमन्त प्रताप सिंह, चन्द्र प्रकाश खरे, पंकज अग्रवाल, रघुनाथ जायसवाल, पुष्पेन्द्र पटेल, सुनील गर्ग, भानु श्रीवास्तव, गणेश मिश्रा, पवन सिंह, राम अनूप, पुष्पराज, वीरेन्द्र पटेल, शानू गुप्ता, दीनबंधु, गायत्राी तिवारी, सविता तिवारी, प्रमिला शर्मा, रंजना गुपता, अर्चना मिश्रा, मंजू गुप्ता, सरेाज शर्मा सहित लगभग आधा सैकड़ा लोगों ने डेढ़ घंटे तक चले हवन में अपनी आहुन्तियां डाली।

संदीप गौतम

8052582234

Comments (0)

स्मार्ट कार्ड योजना में धांधली की जांच करने की मांग ग्रामीणों ने की

Posted on 19 March 2010 by admin

चित्रकूट - केन्द्र सरकार द्वारा गरीबों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए चलाई गई स्मार्ट कार्ड योजना भी अब भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। स्मार्ट कार्ड बनाने वाली टीम के लोग ग्रामीण इलाकों में सुविधाशुल्क लेकर ऐसे लोगों के कार्ड बना रहे हैं जिनका नाम बीपीएल सूची में नहीं है। जबकि इस मामले में काम का जिम्मा लेने वाली कंपनी के टीम प्रभारी का कहना है कि उन्हें शिकायत मिली है और उन्होंने धांधलेगर्दी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि बीपीएल कार्ड धारकों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए केन्द्र सरकार ने राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के तहत स्मार्ट कार्ड बनाने की योजना चलाई। जिसके तहत गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले लोग निर्धारित शुल्क 30 रुपये प्रदान कर कार्ड  प्राप्त कर किसी अच्छे अस्पताल में अपना इलाज करवा सकते हैं। लेकिन केन्द्र सरकार की यह महत्वाकांक्षी योजना भी अन्य योजनाओं की तरह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ने लगी है।

जिले में स्मार्ट कार्ड बनाने की जिम्मेदारी लेने वाली आई सी आई सी आई कंपनी के लोगों द्वारा इस योजना में घपले बाजी करते हुए सुविधा शुल्क लेकर ऐसे लोगों के कार्ड बनाए जा रहे हैं जो इस योजना के अन्तर्गत नहीं आते। विकास खण्ड मानिकपुर अन्तर्गत करौहां गांव के मजरा गोपीपुर निवासी ग्रामीणों ने बताया कि उनके यहां टीम के लोगों ने बड़े-बड़े जमीन धारकों व रसूख वाले के कार्ड निर्धारित शुल्क से अधिक सुविधा शुल्क लेकर बना दिए हैं जिनका नाम भी बीपीएल सूची में नहीं है।

इसी तरह गिदुरहा, रानीपुर, चुरेह केशरुवा आदि ग्राम पंचायतों में भी  स्मार्टकार्ड बनाने गए कंपनी के लोगों ने भारी धाधंले बाजी करते हुए फर्जी स्मार्टकार्ड बनाए हैं। चुरेह केशरुवा गांव के पूर्व प्रधान सन्तोष कोल व तेजपाल सहित गिदुरहा गांव के मनोज कुमार, अशोक आदि ग्रामीणों ने बताया कि इसके पहले भी स्मार्ट कार्ड बनाने के लिए कार्रवाई की गई थी लेकिन अभी तक ग्रामीणों को कार्ड नहीं मिले और एक बार फिर स्मार्ट कार्ड के नाम पर निर्धारित शुल्क से अधिक पैसा वसूल कर टीम के सदस्य ग्रामीणों को ठग रहे हैं। लोगों ने जिलाधिकारी से इस धांधली की जांच कराने की मांग की है। उधर कंपनी के जिला प्रभारी दीपेन्द्र प्रताप का कहना है कि उन्हें कुछ लोगों द्वारा स्मार्ट कार्ड बनाने में धांधली करने की शिकायत मिली है। इसकी जांच कर धांधली करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने सुविधा शुल्क लेने वालों की शिकायत कंपनी में करने के लिए कहा है।

Comments (0)

अस्वस्थ चल रहे महामहिम राज्यपाल का हाल चाल जानने मुख्यमन्त्री राजभवन पहुंची

Posted on 19 March 2010 by admin

मुख्यमन्त्री ने श्री राज्यपाल के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

लखनऊ -  उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती आज राजभवन पहुंच कर पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे प्रदेश के राज्यपाल श्री बी0एल0जोशी का हालचाल लिया। उल्लेखनीय है कि श्री राज्यपाल का पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है।

महामहिम राज्यपाल ने दिल्ली जाने से पहले मुख्यमन्त्री जी को बताया था कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। श्री राज्यपाल दिल्ली से अपने स्वास्थ्य की जांच कराकर लौटे हैं। जब उन्होंने श्री राज्यपाल के स्वास्थ्य के बारे में पता करवाया तो उन्हें अवगत कराया गया कि चिकित्सक महामहिम की देखभाल कर रहे हैं।

आज वह राज्यपाल जी का हालचाल पूछने राजभवन गईं। उन्होंने राज्यपाल के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। मुख्यमन्त्री जी की श्री राज्यपाल से यह सामान्य मुलाकात थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जिला व शहर कांग्रेस अध्यक्षों की एक आवश्यक बैठक दिनांक 21मार्च को

Posted on 19 March 2010 by admin

लखनऊ  -  उ0प्र0 कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव हेतु नियुक्त प्रदेश के सभी जिला निर्वाचन अधिकारी/शहर निर्वाचन अधिकारी एवं जिला व शहर कांग्रेस अध्यक्षों की एक आवश्यक बैठक दिनांक 21मार्च को पूर्वान्ह 11बजे से आई.एम.ए. सभागार,(शहीद स्मारक के निकट, प्रमिला श्रीवास्तव मार्ग) लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी की अध्यक्षता में आहूत की गई है।

बैठक में अ0भा0 कांग्रेस कमेटी के महासचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री दिग्विजय सिंह, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के केन्द्रीय चुनाव प्राधिकरण के चेयरमैन श्री आस्कर फर्नाण्डीस, कांग्रेस संगठन चुनाव के पीआरओ श्री पवन घटोवार, एपीआरओ श्री जे.डी.शीलम, अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के सचिव श्री जयदेव जेना सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेतागण आमन्त्रित हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की बैठक 25 मार्च को होगी

Posted on 19 March 2010 by admin

लखनऊ -समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय, 19, विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ में 25 मार्च,2010 को प्रात: 10-00 बजे जिला/महानगर इकाई के चारों पदाधिकारियों, सॉसदों, विधायकों, प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों, जिला पंचायत अध्यक्षों, सहकारी संस्थाओं के अध्यक्षों, प्रकोष्ठो के अध्यक्षों , विधान सभा अध्यक्षों, ब्लाक प्रमुखों तथा पर्यवेक्षकों की बैठक होगी, जिसको समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव सम्बोधित करेंगे। बैठक में अन्य राष्ट्रीय नेतागण भी भाग लेगें।

प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने इस बैठक में राज्य कार्यकारिणी सदस्यों, विशेश आमन्त्रित सदस्यों, पदेन सदस्यों, पूर्व जिला/ महानगर अध्यक्षों, पूर्व सॉसदों, पूर्व विधायकों,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष, सहकारी संस्थाओं/ बैंकों के पूर्व अध्यक्षों को भी आमन्त्रित किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पानी रे पानी तेरा रंग कैसा तुझे पाने कितना खर्च करना होगा पैसा

Posted on 19 March 2010 by admin

ललितपुर - जिले की अभी भी सैकड़ों एकड़ भूमि असिंचित है,सात बांधों के निर्माण के पश्चात भी जमीन की प्यास बाकी रह गई। शासन द्वारा पांच बाधों का निर्माण कराने की दिशा में प्रक्रिया चल रही है। इसके बावजूद कई एकड़ भूमि फिर भी प्यासी बनी रहेगी। जिले में कितने बाध बनेंगे इसका अन्दाजा लगा पाना अभी मुश्किल होगा। एक तरफ जहां आजादी के दौरन  चिन्हित किये गये स्थानों पर तो बांध नहीं बनाये गये, वहीं नये स्तर से कई बांधों के भराव क्षेत्र में ही बाध बनाना शुरू कर दिये गये है। कुछ बाध ऐसे भी है जो उत्तर प्रदेश के लिए कम मध्यप्रदेश के लिए ज्यादा मुफीद साबित होंगे। जिले में बांधों को लेकर किसान तबके में चर्चा गरमायी हुई है।

अपेक्षित राजनैतिक पैरवी के अभाव में जनपदवासी आज तक राजघाट बाध से उत्पादित बिजली का उपभोग नहीं कर पा रहे है। बिजली मध्यप्रदेश ले रहा है। पानी के लिए भी उत्तर प्रदेश के किसान तरसते रहते है, जहां पिछले वर्ष मध्यप्रदेश के किसानों को पानी आसानी से मिल गया था वहीं इस क्षेत्र के लोगों को पुन: आन्दोलन करने के पश्चात कुछ भी हासिल नही हुआ था। इसी तरह अन्य बांधों से भी टेल तक पानी नहीं मिल पाता है।

विभागीय आकड़े भले ही कुछ भी पुष्टि करते हो लेकिन हकीकत कागजी कार्यवाही से जुदा होती है। किसी भी राजनेता ने कागजी व हकीकत की कार्यवाही को मिलान करवाने की जहमत नहीं उठायी। यही वजह है कि एक पर एक क्षेत्र के साथ नाइसाफी हो रही है। चर्चा पांच बाधों के निर्माण को लेकर है। सरकार द्वारा अकेली तहसील महरौनी में ही पांच बांध बनाने का प्रस्ताव दिया गया है।

उन्होंने जिलाधिकारी पंचायत के पदाधिकारी खासतौर से किसानों के साथ हो ही ज्यादती पर मोर्चा सम्भाले हुए है। उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर जनपदवासियों के हित को प्राथमिकता देने की मांग उठायी। बताया गया कि भोंरट बाध, कचनोन्दा, उटारी, क्योलारी, लोअर रोहिणी पांच बांध बनाये जाने है। इनके डूब क्षेत्र में आने वाले किसानों का शोशण हो रहा है।

जनपद में पानी उपलब्ध कराने की योजनाओं में ईमानदारी के अभाव से ज्यों -ज्यों दवा दी गई मर्ज बढ़ता गया। अब भी सारा दारोमदार वर्षा जल पर आश्रित है। गर्मी शुरू होते ही यहा पेयजल की मारा मारी शुरू हो गई है। गांव देहता तो दूर मुख्यालय में भी हाहाकार है। कारण यह है कि किसी जन प्रतिनिधि ने इस दिशा में ठोस व कारगर प्रयास की भी जरूरत नहीं समझी। सारी जन सेवा चहेतों के घर के पास है येाजना हैण्डपम्प लगवाने तक सीमित रह गई।

बीते साल जनपद के लिये भारी जलसंकट के रहे। हालत यह थी कि मुख्याल सहित विभिन्न स्थानां की जलापूर्ति टैंकरों द्वारा करनी पड़ी। शासन व प्रशासन की सक्रियता से प्यास से मौते तो नहीं हुई पर बाकी सारी दुर्दशा हुई। बावजूद इसके जन प्रतिनिधियों ने जनजीवन से जुड़ी इस अहम समस्या को खास जरजीह नहीं दी। उनकी सारी जनसेवा अपने चहेतों के घर के पास हैन्डपम्प लगवाने तक सिमट कर रह गई। निधि में कमीशन के खेल के चलते इसमें भी भारी कंजूसी हुई। सीसी सड़क व अन्य निर्माण की तुलना में पानी के मद में एक चौथाई पैसा भी जनप्रतिनिधि नहीं दे सके। जल प्रबंधन से जुड़े विभागीय अधिकारी भी स्थायी विकास की जगह कमाई की योजनायें बनाने को ज्यादा तहरीर देते है। 27 करोड़ की महोबा पुनर्गठित पेयजल योजना इसका नमूना है। इस बांध के पहले ही नदी के मध्यप्रदेश क्षेत्र में एक दर्जन से ज्यादा बड़े चेकडेम बन चुके है इससे पर्याप्त वर्षा होने पर ही यहांपानी आयेगा। गत वर्ष सूखे के दौरान सभी ने स्वीकार किया था कि उर्मिल बांध का विकल्प मान इसकी बड़ी योजना का कोई औचित्य तर्क दे इसे भविश्य में केन बेतवा गठजोड़ व  के लिये लाभ दायक साबित हो सकता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनना आवश्यक - सौरभ सागर

Posted on 19 March 2010 by admin

छह दिवसीय मशरूम उत्पादन प्रशि क्षण कार्यक्रम संपन्न

लखनऊ - गरीब महिलाओं के समग्र विकास के लिए यह आवश्यक है कि उन्हें कम से कम लागत में रोजगार परक प्रिशक्षण दी जाय, जिससे वे आने वाले कल को अपना भविश्य बना सके। उक्त बातें मां सेवा संस्थान द्वारा राजधानी लखनऊ के चॉन्द सराय गांव में आयोजित छह दिवसीय महिला उद्यमिता विकास कार्यक्रम के अन्तरगत मशरूम उत्पादन प्रिशक्षण कार्यक्रम के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि झारखण्ड के प्रमुख समाज सेवी श्री सौरभ सागर ने कही।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सौरभ सागर ने प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रशिक्षण के बाद उत्पाद के विपणन व मार्केटिंग के लिए संस्था द्वारा ग्रामीणों को हर सम्भव मदद दी जाएगी। उन्होंने महिलाओं से अपनी आर्थिकी को सुधारने की अपील की।

कार्यक्रम में संस्था के सविव श्री अमित सिंह ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए यह आवश्यक है कि उन्हें छोटे-छोटे व्यवसाओं से जोड़ा जाय। तथा उन्हें कम खर्चे में अधिक से अधिक लाभ अर्जन के तरीकों से रूबरू कराया जाए। उन्होंने सरकार द्वारा आयोजित योजनाओं की जानकारी दी तथा यह भी बताया कि महिलाएं अपना रोजगार शुरू करने के लिए कहा-कहा से सहयोग ले सकती हैं।

कार्यशाला की विस्तृत जानकारी देते हुए जिला समन्वयक ज्ञानेश्वर पटेल ने महिलाओं से प्रिशक्षण के बाद स्वयं सहायता समूह बनाकर इस दिशा में कार्य करने का आह्वान किया तथा उन्हें समूह में कार्य करने की अपील की जिससे की आपस में भाई-चारा बनी रही और महिलाओं का समग्र विकास हो सके । कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए समाज सेवी पंकज गुप्ता ने कहा कि ग्रामीण महिलाओं के आर्थिक को सुधारने की दिशा में इस प्रकार के कार्यक्रम बुनियाद ज्ञान की आवश्यकता को पूरा करते है।

कार्यक्रम में सुनीता देवी, संजना कुमारी, अंशुल देवी, नुरजहां बानों, गुलिस्ता खातून, परवीन जहां, सबनम,  संगीता देवी, अंजु लता, कुशमतिया, पार्वर्ती, रेखा, आकृति, सपना, रूबी, सबा हुसैन, गुस्तीपा खांन, ममता देवी सहित कुल 30 महिलाओं ने भाग लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

शिवपाल सिंह यादव निर्विरोध सभापति निर्वाचित

Posted on 19 March 2010 by admin

लखनऊ - इटावा जिला सहकारी बैंक लि0 इटावा की प्रबन्ध समिति के निर्वाचन में जो 18/19 मार्च, 2010 में सम्पन्न हुए, नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव को निर्विरोध सभापति निर्वाचित किया गया है।

इसके अतिरिक्त बैंक के संचालक मण्डल में 13 सदस्यों में 9 सदस्य समाजवादी पार्टी के चुने गये है। बैंक के उपसभापति के पद पर भी समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी जीता है। इस पद पर श्री विश्वनाथ सिंह सेंगर चुने गये हैं। बैंक के संचालक मण्डल के अन्य समाजवादी सदस्यों के नाम हैं सर्वश्री नेम सिंह, रोहित चौहान, ज्ञान सिंह, अजय पाल सिंह, गौरीशकंर,मसाद अहमद एवं रवीन्द्र नाथ भटेले।

श्री शिवपाल सिंह यादव को इटावा जिला सहकारी बैंक लि0 का निर्विरोध सभापति चुने जाने पर बैंक अधिकारियों, संचालक मण्डल के सदस्यों तथा अन्य समाजवादी नेता ने उन्हं बधाइयॉ दी और फूल मालाओं से लाद दिया। श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बैंक के ग्राहकों तथा किसानों के हितों का विशेश ध्यान रखा जाएगा। उन्होनें कहा समाजवादी पार्टी सहकारिता के प्रसार पर प्रारम्भ से ही जोर देती रही है क्योंकि इसके माध्यम से विकास को नई गति दी जा सकती है।

ज्ञातव्य है कि सत्तारूढ़ दल ने प्रशासन के जरिए चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश की थी, लेकिन उनकी धांधली विफल रही। सहकारिता के चुनावों में विभिन्न जनपदों में बसपा पदाधिकारियों को, जो सहकारी संस्था के सदस्य भी न थे,शासन- प्रशासन की ह पर संचालक निर्वाचित घोषित कर उन्हें मतदाता बना दिया गया था। इस सबके बावजूद समाजवादी इटावा में जीत हासिल करने में सफल रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मार्कण्डेय के निधन से साहित्य जगत की अपूरणीय क्षति - मुलायम सिंह

Posted on 19 March 2010 by admin

लखनऊ - समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव तथा राष्ट्रीय महासचिव श्री मोहन सिंह ने प्रख्यात कथाकार श्री मार्कण्डेय के निधन पर गहरा शोक जताते हुए कहा है कि उनके निधन से साहित्य जगत की अपूरणीय क्षति हुई है। सिंह ने अपनी श्रद्धांजलि में कहा कि ग्रामीण जीवन का उन्होंने यथार्थ चित्रण किया था। श्री मार्कण्डेय ने मुंशी प्रेमचन्द की कथा परम्परा को नई दिशा दी थी। उनकी कहानियां भारत ही नहीं, विदेशों में भी अनूदित होकर खूब पढ़ी जाती थीं। उनके निधन से हिन्दी साहित्य जगत में जो सूनापन हो गया है उसका भर पाना सम्भव नहीं।

प्रख्यात साहित्यकार मार्कण्डेय ने बृहस्पतिवार को नई दिल्ली से आजमगढ़ जाने से पूर्व रोहिणी सेक्टर स्थित आवास पर उन्होंने अन्तिम सांस ली। इलाज के लिए वह परिवार सहित यहीं रुके थे। वे करीब अस्सी वर्ष के थे।
उनके परिवार में पत्नी विद्यावती सिंह, एक बेटा और दो बेटियां हैं। बीते दिनों दोबारा कैंसर से पीड़ित होने पर इलाज के लिए उन्हें नई दिल्ली के राजीव गांधी कैंसर अस्पताल ले जाया गया था।

सिंह नें कहा कि श्री मार्कडेय प्रगतिशील उपन्यासकारों- कथाकारों में गिने जाते थे। नई पीढ़ी को उनकी कृतियों से विशे प्रेरणा मिलेगी। कितने ही युवा लेखकों को उन्होंने प्रोत्साहित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आई.ए.एस. अधिकारियो का विभाग बदला

Posted on 19 March 2010 by admin

शैलेश कृष्ण प्रमुख सचिव मुख्य मंत्री बनाए गये,

transfer-ias-and-pcs

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com


Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2010
M T W T F S S
« Feb   Apr »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in