Archive | March 13th, 2010

रैली में सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग का आरोप

Posted on 13 March 2010 by admin

लखनऊ  - बहुजन समाज पार्टी द्वारा आगामी 15मार्च को लखनऊ में आयोजित रैली में सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग किया जा रहा है। प्रदेश की मुख्यमन्त्री द्वारा रैली के नाम पर प्रदेश की जनता के गाढ़े पसीने की कमाई का करोड़ों रूपये बर्बाद किया जा रहा है।

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने आज यहां जारी बयान में कहा कि प्रदेश में एक ओर जहां बोर्ड की परीक्षाएं चल रही है, परीक्षा देने वाले छात्र और उनके अभिभावक परेशान हैं क्योंकि बिजली की भारी कटौती की जा रही है, वहीं रैली के आयोजन में बिजली की सजावट पर विद्युत का अपव्यय हो रहा है। राजधानी में भारी संख्या में भीड़ जुटाने से रेलयात्रियों का यात्रा करना दूभर हो गया है।

मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि एक तरफ तो जनहित के कार्यों से विरत शासन एवं प्रदेश के अधिकारी, बसपा नेताओं की तरह रैली के आयोजन में जुटे हैं और राज्य कर्मचारियों का राजनीतिकरण किया जा रहा है वहीं ठेकेदारेां, माफियातत्वों और अवैध वसूली से प्राप्त काले धन का भी इस रैली के आयोजन में बड़ा हिस्सा है।

उन्होने कहा कि लखनऊ में आयोजित इस रैली से दलितों, गरीबों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों का कोई फायदा होने वाला नहीं है, केवल सुश्री मायावती अपना प्रभुत्व प्रदर्शित करने के इरादे से बड़ी रैली का आयोजन कर रही हैं। सच तो यह है कि बसपा प्रमुख सुश्री मायावती द्वारा बहुजन समाज पार्टी का प्रदेश में लगातार घट रहे जनाधार से परेशान होकर मतदाताओं में यह सन्देश देने का प्रयास किया जा रहा है कि उनका जनाधार एकजुट है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वल्र्ड ऑफ टाइटन शोरूम का उद्घाटन

Posted on 13 March 2010 by admin

लखनऊ- टाइटन इण्डस्ट्रीज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक भास्कर भट्ट ने आज यहां आयोजित एक भव्य समारोह में उत्तर भारत में सबसे बड़े वल्र्ड ऑफ टाइटन शोरूम का उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा लखनऊ में हजरतगंज खरीदारों के लिए जन्नत की तरह है। यहां लखनऊ के अलावा उत्तर भारत के अलग अलग भागों से लोग खरीदारी के लिए आते है। हजरतगंज में उत्तर भारत का सबसे बड़ा शोरूम खोनले का यह कदम दरअसल, ग्राहकों को खरीदारी का हमेशा से खास और अनूठा अवसर दिलाने की हमारी बचनबद्धता का हिस्सा है। हमें पूरा यकीन है कि यह नया शोरूम भी ग्राहकों के साथ वैसा ही भावनात्मक नाता जोड़ने में कामयाब रहेगा जैसा कि अपने दूसरे शोरूमों के जरिए हमने कायम किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अभियुक्तों की गिरफ्तारी एवं पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग

Posted on 13 March 2010 by admin

लखनऊ -  समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गौरीगंज (सुल्तानपुर) कोतवाली क्षेत्र के अन्नी बैजल गांव में आग की लपेट में मासूम बच्चों सहित चार लोगों की दर्दनाक मौत पर गहरा दु:ख जताया है और इस काण्ड में शामिल अभियुक्तों की तुरन्त गिरफ्तारी एवं पीड़ित परिवार को सरकार से मुआवजा देने की मांग की है।

श्री यादव ने कहा कि इस दिल दहलाने वाली घटना से प्रदेश में जर्जर कानून व्यवस्था का अन्दाजा होता है। बसपा सरकार में पुलिस जनता की रक्षा या अपराधियों की पकड़ के लिए नहीं, अपराधियों को संरक्षण देने और बसपा कार्यकर्ता की भूमिका निभाने को बाध्य हो गई है। गरीब परिवारों की जिन्दगी पूर्णतया असुरक्षित है और उन्हें न्याय  भी नहीं मिल पा रहा है। उन्होने आगजनी की इस घटना की निन्दा की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

साम्प्रदायिक उपद्रव के लिये बसपा सरकार को जिम्मेदार - दीक्षित

Posted on 13 March 2010 by admin

लखनऊ - भारतीय जनता पार्टी ने बरेली में लगातार हो रहे साम्प्रदायिक उपद्रव के लिये बसपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवक्ता हृदयनारायण दीक्षित ने आज शनिवार को सम्वाददाताओं से वार्ता करते हुए कहा कि पिछले 12 दिनों से बरेली साम्प्रदायिक आग में झुलस रही है। कानून व्यवस्था ध्वस्त है। बसपा सरकार तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है। सरकार को सिर्फ वोट बैंक की चिन्ता है, जनता की नहीं। सरकार की प्राथमिकता 15 मार्च की रैली है।

श्री दीक्षित ने कहा कि तुष्टीकरण की राजनीति के कारण ही सरकार ने आई0एम0सी0 प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां को रिहा किया। उपद्रव के आरोपी तौकीर रजा खां की रिहाई से बरेली में जनाक्रोश भड़का है। बसपा सरकार जनाक्रोश को दबाने के लिये दमन की नीति अपना रही है। उन्होंने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने बरेली में हुए दंगों की जांच के लिये सांसद श्रीमती मेनका गांधी के नेतृत्व में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। सांसद योगी आदित्यनाथ तथा सांसद राजेन्द्र अग्रवाल समिति के सदस्य हैं। समिति कल बरेली के लिये रवाना होगी।

प्रवक्ता ने कहा कि बसपा सरकार कट्टरपन्थी ताकतों के आगे नतमस्तक हो गई है। कट्टरपन्थी ताकतें बरेली में सरेआम कानून की धज्जियां उड़ा रही हैं। प्रशासन सरकार के इशारे पर मौन है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी की साइकिल जनजागरण यात्रा

Posted on 13 March 2010 by admin

लखनऊ -  समाजवादी पार्टी के साइकिल सवार जत्थे आज जनजागरण यात्रा के छठें दिन निकलकर विभिन्न जनपदों की गलियों-गलियों में छा गए।  आज 75 हजार साइकिल यात्री निकले। इन जत्थों ने स्थानीय लोगों से उनकी समस्याएं पूछीं और उन्हें बताया कि प्रदेश मे व्याप्त भ्रष्टाचार, मंहगाई और कुशासन के खिलाफ समाजवादी पार्टी अपने नेता श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में किस तरह जनता की लड़ाई लड़ रही है। जत्थे के साइकिल सवारों ने महिला आरक्षण बिल पर पार्टी की नीति बताते हुये स्पष्ट किया कि समाजवादी पार्टी आरक्षण की विरोधी नहीं है पर वह चाहती है कि मुस्लिम, पिछड़े तथा दलित महिलाएं हक से वंचित न हो इसलिए श्री मुलायम सिंह यादव की मॉग है कि हर पार्टी चुनाव में टिकट देते वक्त महिलाओं को 20 प्रतिशत आरक्षण दे और जो इसे न माने उसकी मान्यता रद्द कर दी जाय।

साइकिल से जनसम्पर्क के लिए समाजवादी पार्टी का यह यात्रा कार्यक्रम 15 मार्च 2010 तक चलेगा। इसके बाद सभी साइकिल यात्री समाजवादी आन्दोलन के महानायक डा0 राममनोहर लोहिया के जन्म शताब्दी दिवस 23 मार्च  2010 को जनपद मुख्यालयों में एकत्र होकर सम्मेलन करेंगे।

आज विभिन्न जनपदों में साइकिल यात्राओं का नेतृत्व निम्न प्रमुख नेताओं ने किया जिनमें सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो0 रामगोपाल यादव ने मैनपुरी में साइकिल यात्रा की समीक्षा की और सैफई (इटावा) में स्वंय साइकिल यात्रा में शामिल हुए। सैफई में उसरई भदेही में श्री राजपाल सिंह यादव (श्री मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई), ने झण्डी दिखाकर साइकिल यात्रियों को रवाना किया। उनके साथ स्व0 रणवीर सिंह (श्री मुलायम सिंह यादव के भतीजे) के पुत्र श्री तेजप्रताप सिंह, सैफई के ब्लाक प्रमुख श्री अरविन्द यादव एवं श्री सुरेश तथा श्री विष्णु भी साइकिल यात्रा में शामिल थे। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने एरवाकटरा, जनपद औरैया एवं कन्नौज में साइकिल यात्रा का नेतृत्व किया। श्री धर्मेन्द्र यादव, सांसद ने बदायूँ में साइकिल यात्रा का नेतृत्व किया, लखनऊ में चौक ठाकुरगंज में नेता प्रतिपक्ष श्री अहमद हसन ने तथा इस्माइलगंज में श्री भगवती सिंह सांसद ने साइकिल यात्रियों को झण्डी दिखाकर रवाना किया।

इसके अलावा विभिन्न जनपदों में साइकिल यात्राओं का नेतृत्व निम्न प्रमुख नेताओं ने किया:- मोहनलालगंज (लखनऊ) श्री अशोक यादव, अयोध्या -श्री वेदप्रकाश गुप्ता,श्री महन्त भवनाथ दास ने झण्डी दिखाई बछरांवा (रायबरेली) श्री रामलाल अकेला, शाहजहॉपुर -पीलीभीत श्री मिथलेश कुमार, सांसद आदि ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में होली मिलन समारोह का आयोजन

Posted on 13 March 2010 by admin

लखनऊ  - उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में आज होली मिलन समारोह का आयोजन उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी की अध्यक्षता में किया गया। डॉ. जोशी ने मौजूद सभी कांग्रेसजनों को होली की हार्दिक शुभकामनाएं दीं। डॉ. जोशी ने कहा कि होली का पर्व हम सभी को आपस में प्रेम, मुहब्बत और मिलजुलकर रहने की प्रेरणा देता है।

होली मिलन समारोह में अ0भा0 कांग्रेस कमेटी के सचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री परवेज हाशमी सांसद, पूर्व मुख्यमन्त्री श्री रामनरेश यादव, सांसद श्री जगदिम्बका पाल, सांसद श्री पी.एल.पुनिया, पूर्व मन्त्री स्वरूप कुमारी बख्शी, बेगम हामिदा हबीबुल्ला, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष-पूर्व मन्त्री श्री रणजीत सिंह जूदेव, पूर्व मन्त्री श्री रामकृष्ण द्विवेदी, उपाध्यक्ष श्री शेखर बहुगुणा, विधायक श्री श्यामकिशोर शुक्ल, एमएलसी श्री दिनेश प्रताप सिंह, पूर्व विधायक श्री विनोद चौधरी, मुख्य प्रवक्ता श्री सुबोध श्रीवास्तव, महामन्त्री श्री प्रदीप श्रीवास्तव, सरदार दलजीत सिंह, पूर्व विधायक श्री राकेश मिश्रा, मुख्य संगठक श्री प्रहलाद द्विवेदी, श्री आई.एच.फारूकी एड., पूर्व सांसद श्री कमला प्रसाद सिंह, श्री श्यामलाल पुजारी, श्री संगमलाल शिल्पकार, श्री जावेद उर्फी, पूर्व विधायक श्री डी.पी.बोरा, श्री रमेश श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष श्री सिराज वली खां`शान´, श्री राजेन्द्र बहादुर सिंह, पूर्व आईएएस श्री रामकृष्ण, डा. शशिकान्त तिवारी, श्री हेमन्त मिश्रा एडवोकेट, श्री चन्द्रप्रकाश त्रिपाठी एड., श्री राकेश मिश्रा एड., श्रीमती सन्तोष श्रीवास्तव, श्री सम्पूर्णानन्द मिश्रा, श्रीमती सुषमा सिंह, श्रीमती पूनम मिश्रा एड., श्री सरेाज शुक्ला एड., श्रीमती आरती बाजपेई, श्री अजेय सिंह, श्री विनोद राय, श्री राम पाल शर्मा, सरदार रंजीत सिंह, श्री रमेश मिश्रा, श्री शैलेन्द्र तिवारी`बबलू´, श्री शक्तिधर यादव, श्री शंकर लाल गौतम, श्रीमती सुशीला शर्मा, श्री विनय शुक्ला, श्री बद्री प्रसाद अग्निहोत्री, श्री जे.पी.सिंह एड., श्रीमती लक्ष्मी वर्मा, श्री सुधीर श्रीवास्तव, श्री विकास श्रीवास्तव, श्री देवेन्द्र प्रताप सिंह, श्री पिण्टू शुक्ला, श्री पप्पू पाण्डेय, श्री अमित श्रीवास्तव`त्यागी´, श्री रामपाल शर्मा, श्री मो0 लतीफ एड.श्रीमती उमा मिश्रा, श्री पी.के.त्यागी, श्रीमती विनीता सिंह, श्रीमती बीनू आर्या, श्री सतीश अवस्थी, श्री संजय बाजपेई, श्री राजेश सिंह, श्रीमती रिश्म सिंह, श्री ज्ञान प्रकाश राय सहित सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे।

होली मिलन समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डॉ. जोशी ने उपस्थित सभी कांग्रेसजनों से होली मिलकर बधाई दी। इसके उपारान्त लोगों ने होली का प्रसिद्ध व्यंजन गुझियों सहित स्वल्पाहार का आनन्द लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

इच्छाधारी फिर कराएगा साईधाम में शतचण्डी यज्ञ

Posted on 13 March 2010 by admin

अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताता रहा बाबा
झल्लाए ए.सी.पी ने मीडियाकर्मियों को दूर रखने का किया प्रयास

चित्रकूट -  मेरे ऊपर लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद हैं। मैं फिर से अपने पैतृक गांव चमरौहां में शतचण्डी यज्ञ करवाऊंगा। यह बात इच्छाधारी उर्फ भीमानन्द उर्फ शिवा द्विवेदी ने शनिवार को चित्रकूटधाम रेलवे स्टेशन में उस समय कही जब दिल्ली पुलिस उसको अपने घेरे में ले कर उत्तर प्रदेश संपर्क क्रान्ति से दिल्ली ले जाने के लिए यहां पहुंची। हालांकि दिल्ली पुलिस के अधिकारी झल्लाते हुए पत्रकारों को बाबा से दूर रखने का प्रयास कर रहे थे।
13ckt8

मालूम हो कि देह व्यापार के आरोप में गिरफ्तार किए गए इच्छाधारी उर्फ भीमानन्द उर्फ शिवमूरत उर्फ शिवा को दिल्ली पुलिस मकोका में रिमाण्ड मिलने के बाद शुक्रवार को दोबारा लेकर रीवांचल एक्सप्रेस से मानिकपुर स्टेशन पहुंची थी। जहां स्टेशन के बाहर गेस्ट हाउस में कुछ देर रुकने के बाद बाबा द्वारा बनवाए जा रहे साईंधाम मन्दिर चमरौहां पहुंच उसके घर भी गई थी। जहां घर के दरवाजे बन्द करवा दिल्ली पुलिस के एसीपी मेहर सिंह ने घंटों बाबा से पूछताछ की थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस सीतापुर कस्बे स्थित यूपी टूरिस्ट बंगले में बाबा को लेकर रुकी हुई थी। इस बीच लगातार अन्देशा जताया जाता रहा कि दिल्ली पुलिस के बाबा की हकीकत जानने के लिए उसे ऐसे कई स्थानों पर ले जा सकती है जहां से कभी न कभी बाबा का जुड़ाव रहा होगा। लेकिन एसी कमरे में बन्द होने के बाद दिल्ली पुलिस शनिवार को भी दोपहर बाद तक बाबा को लिए टूरिस्ट बंगले के कमरा नंबर 213 में ही रुकी रही। जबकि मीडिया कर्मियों सहित अन्य लोग भी आगे की तहकीकात के बारे में उत्सुकता से टूरिस्ट बंगले के आस-पास ही घूमते रहे। इधर शाम पांच बजे एक प्राइवेट चार पहिया वाहन में बैठ टीम सीधे चित्रकूट धाम कर्वी रेलवे स्टेशन पहुची जहां बाबा को प्रतीक्षालय में बैठा मुख्य गेट पर दिल्ली पुलिस के जवान पहरेदारी करते रहे। इस बीच जब टीम इंचार्ज  दिल्ली पुलिस के एसीपी जो बार-बार बाहर निकल ट्रेन के आने की जानकारी कर रहे थे बातचीत की गई तो उन्होंने झल्लाते हुए कुछ भी बताने से इंकार कर दिया।

13ckt71इसी बीच  मानिकपुर से आई उत्तर प्रदेश संपर्क क्रान्ती एक्सप्रेस जैसे ही प्लेटफार्म नंबर 1 में रुकी तो दिल्ली पुलिस के जवान अपने घेरे में लेकर बाबा को एसी कोच ए-1 की ओर बढ़ गए। इस दौरान हुई बातचीत में बाबा इच्छाधारी ने कहा कि उसके ऊपर जो भी आरोप लगाए गए हैं वे सब निराधार और बेबुनियाद है। जिसका नतीजा जल्द ही सामने आ जाएगा। साथ ही उसने कहा कि उसके द्वारा फिर से निर्माणाधीन मन्दिर में शतचण्डी यज्ञ करवाएगा। इस बीच बाबा लगातार यही कहता रहा कि आरोप बेबुनियाद हैं। शायद उसी के चलते दिल्ली पुलिस के ए.सी.पी मेहर सिंह मीडियाकर्मियों से बाबा को दूर करने के लिए झल्लाते हुए सभी को धकियाते भी रहे। स्टेशन से ट्रेन रवाना होने तक तक इच्छाधारी उर्फ भीमानन्द की एक झलक पाने के लिए लोगों का हुजूम स्टेशन पर डटा रहा।

श्री गोपाल

09839075109

Comments (0)

शिकायतों के अनुपालन में शिथिलता न बरतें- जीशान हुसैन खॉ

Posted on 13 March 2010 by admin

सुलतानपुर  - सिंचाई खण्ड -16 में सिंचाई बन्धु की बैठक मे उपाध्यक्ष जीशान हुसैन खॉ ने कहा कि शिकायतों के अनुपालन में शिथिलता न बरतें । बैठक में नलकूप के अधिकारियों की जम कर क्लास ली और नलकूप खराब होने के सम्बन्ध में शासन को भेजी गई रिपोर्ट को झूठी बताते हुए कहा कि सही रिपोर्ट भेजें।

उक्त रिपोर्ट के बाबत जॉच के उपस्थित विभागों के अधिकारियों की एक कमेटी बनाने का आदेश दिया। जल निगम के अधिकारियों को कार्यो  में सुधार की बात, और बिना हैण्ड पंप लगे भुगतान हो जाने के सम्बन्ध में लिखित स्पष्टीकरण मांगा। उक्त बैठक में विनय सिंह की शिकायती पत्र को निराकरध करने की बात की।

श्री जीशान ने कृषि महकमें को लेकर विशे नाराजगी जताई और शासन स्तर पर इसकी लिखा पढ़ी करने को कहा। बैठक के अन्त में अनुपस्थित विभागीय अधिकारियों के खिलाफ करने के लिए जिलाधिकारी को सूचित करने को कहा। बैठक में सुभाश चन्द्र यादव, अली रिजवान राना, टिल्लू सिंह, पवन पाण्डे, डा0 चन्द्र शेखर, देवी शरन, तिवारी, प्रेम चन्द्र, राम तिलक वर्मा, गजेन्द्र सिंह, डा0 अशोक, कासिम आदि मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारी पड़ीं पारदर्शिता

Posted on 13 March 2010 by admin

untitled-1

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2010
M T W T F S S
« Feb   Apr »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in