Archive | March 14th, 2010

अवैध बालू खदानों की गोपनीय जांच होने पर ही लग सकेगी लगाम

Posted on 14 March 2010 by admin

चित्रकूट - जिले में अवैध बालू खनन का कारोबार रुकने के बजाए बढ़ता ही जा रहा है। जिसके कारण लीज पर खदान लेने वालों को तो घाटा हो ही रहा है साथ ही साथ सरकार को भी अच्छी खासी चपत लग रही है। फिर भी प्रशासनिक अधिकारी इस ओर से अपनी आंखे मून्दे हुए है। सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ने प्रदेश सरकार से उच्च स्तरीय जांच करा बालू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान समय में जिले में मन्दाकिनी, पयस्वनी व यमुना नदी के किनारे बसे लगभग एक सैकड़ा  गांवों में बालू माफियाओं का अवैध कारोबार दिनोदिन जोर पकड़ता जा रहा है। सूत्रो की माने तो सरकारी विभागों द्वारा ग्रामीण विकास के निर्माण कार्यों में सम्बंधित लोग सस्ती दर पर लोकल बालू का प्रयोग करने में जुटे हुए हैं। जिससे  इस अवैध करोबार को बढ़ावा मिल रहा है। बिना किसी परेशानी के अच्छी कमाई होने के कारण बाहुबली इस धंधे में लगे हुए हैं। इतना ही नहीं इस अवैध कारोबार के चलते जहां एक ओर  खदानों को सरकारी पट्टे में लेने वाले ठेकेदारों को खासा नुकसान उठाना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर सरकार को भी लाखों रुपये की चपत लग रही है। सूत्र बताते हैं कि अवैध कारोबारियों के हौसले तो इतने बुलन्द है कि वे अवैध खनन कर निकाली गई बालू का बाकायदा डम्प कर अच्छी खासी रकम कमा रहा है। सूत्रो की माने तो पहाड़िया के पास बागै नदी की अवैध बालू, मऊ में, ओबरी के पास, सेमराड़ी नाले के पास, भैसोधा गांव में कई बीघे जमीन में अवैध बालू डम्प है। इसी तरह दहिनी, कुल्लू खेड़ा आदि स्थानों मे भी अवैध रूप से निकाली गई बालू डम्प है।

सूत्र तो यहां तक बताते हैं कि इन सबकी जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को है इसके बावजूद भी किसी प्रकार की कार्रवाई न होना सम्बंधित अधिकारियों की सन्दिग्ध भूमिका को दर्शाता है। समाज वादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष राज बहादुर यादव तो यहां तक कहते हैं कि कई बार उच्च अधिकारियों से शिकायत किए जाने के बाद भी जिले में अवैध बालू खनन का कारोबार दिनोदिन फलफूल रहा है। इतना ही सम्बंधित अधिकारी खुद भी मानते हैं कि इस कारोबार में कई राजनेता और रसूख वाले लोगों का हाथ होता है जिससे कार्रवाई करने में मुश्किल होती है। सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष श्री यादव ने  प्रदेश सरकार से इस अवैध कारोबार में लगे लोगों की उच्च स्तरीय जांच करवाए जाने की मांग की है।

संदीप गौतम

080525834

Comments (0)

जिले के चार पत्रकारों का महासंघ के राष्ट्रीय प्रान्तीय व मण्डल में चयन

Posted on 14 March 2010 by admin

सुलतानपुर- भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. भगवान प्रसाद उपाध्याय ने आज सुलतानपुर में संगठन के एक कार्यक्रम में जिले के चार नये पदाधिकारियों की घोषणा की। जिसमें दो राष्ट्रीय, एक प्रदेश व एक मण्डल स्तर के पदाधिकारी शामिल है।

डॉ उपाध्याय ने सहारा समय के संवाददाता अनिल द्विवेदी को फैजाबाद मण्डल का प्रभारी बनाते हुए कहा कि वे मण्डल के चार जिले में संगठन की गतिविधियों को देखते हुए जहां ईकाई नहीं है, वहां गठन करेगें।  इसी तरह पंजाब केसरी के संवाददाता अरूण जायसवाल को प्रदेश संगठन सचिव, यूनीवार्ता के जिला संवाददाता सत्य प्रकाश गुप्ता को राष्ट्रीय संगठन सचिव व तरूण मित्र के जिलाध्यक्ष विजय विद्रोही को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। उन्होंने बताया कि यह निर्णय हाल ही में चन्दौसी-मुरादाबाद में हुई राष्ट्रीय व प्रान्तीय कार्यकारिणी की संयुक्त बैठक में लिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सपा प्रदेश अध्यक्ष ने केन्द्र एवं राज्य सरकार को जम कर कोसा

Posted on 14 March 2010 by admin

सुलतानपुर  - समाजपादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश  यादव व जिले के सपाइयों  के साथ  जन जागरूकता अभियान में प्रियंक हरि विजय त्रिपाठी के नेतृत्व  में गोरीगंज से नन्दमहर होते हुए जामें में भूतपूर्व विधायक जंग बहादुर के निवास स्थान पर विश्राम कर मुसाफिरखाना में जन समूह को सम्बोधित किया।

अपने सम्बोधन  में प्रदेश सपा अध्यक्ष ने कहा कि पूरा प्रदेश माया वती के राज्य में न्याय पाने  से वंचित हैं। केन्द्र सरकार और राज्य सरकार की गलत नीतियों की वजह से भुखमरी एवं बेरोजगारी के कगार पर खड़ा हैं यदि मेरी सरकार सत्ता में आती है तो सभी बेरोजगारों को रोजगार एवं लोगों को भुखमरी से निजात दिलाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मैंने भी दो घूंट चढ़ाई होली में

Posted on 14 March 2010 by admin

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ द्वारा होली मिलन एवं शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

सुलतानपुर- बदलते परिवेश में पत्रकारों के समक्ष मौजूदा चुनौतियों से निपटने के लिए संगठन ही एक मात्र विकल्प है जिसकी पूर्ति भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ही कर सकता है। एक मजबूत और हस्तक्षेपी यूनियन ही पत्रकारों के मान, सम्मान सामाजिक सुरक्षा और आर्थिक सुरक्षा प्रदान कर सकती है। यह बाते भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. भगवान प्रसाद उपाध्याय ने जिले के पत्रकारों के होली मिलन और शपथ ग्रहण समारोह को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते हुए कही।

नगर स्थित प्रेस क्लब में भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ द्वारा होली मिलन एवं शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिले से प्रकाशित न्याय यात्रा के सम्पादक एवं नेशनल फेडरेशन आफ आरआरबी इम्पलाइज के राष्ट्रीय महासचिव शिवकरन द्विवेदी ने पत्रकारों का आह्वान किया कि समाज में तेजी से गिर रहे मानवीय मूल्यों, भ्रष्टाचार और अलगाववाद से निपटने के लिए वे आगे आ कर संघर्ष करें। पत्रकारिता क्षेत्र से जुडे़ युवाओं की समस्याओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया में शोषण के खिलाफ अलख जगाने वाले कलमकार खुद ही शोषण के  शिकार हैं, जिनकी आवाज केवल संगठन ही बुलन्द कर सकता है। वयोवृद्ध वरिष्ठ पत्रकार राम कृष्ण जायसवाल ने कहा कि पत्रकारों की एकजुटता ही उन्हें न्याय दिला सकती है। जिस प्रकार जनतन्त्र के चार आधार न्याय पालिकाए विधायिका, कार्यपालिका व संचार संसाधन मीडिया है उसी प्रकार पत्रकारों के चार आधार हैं विस्वनीयता, निष्पक्षता, निर्भीकता व एकजुटता इसको बनाये रखने की आवश्यकता है।

महासंघ के नव निर्वाचित पदाधिकारियों की घोषणा करते हुए जिलाध्यक्ष अरूण जायसवाल ने कहा कि नयी कार्यकारिणी संगठन की गतिविधियों को और तेज करेगी। कार्यक्रम में कवियों ने अपनी रचनाओं से उपस्थित जनसमूह को मन्त्रमुग्ध कर दिया। शायर अब्दुल मन्नान ने पढ़ा- रंग भरा मौसम है यारों रंगी है, संसार मनाओं होली का त्यौहारप्रख्यात कवि डॉ. डी.एम. मिश्र ने पढ़ा -आ धमके साले.बहनोई होली में, बजट कर गया साफ रसोई होली मेंबच्चों की मां की फरमाईस सुन-सुनकर मैंने भी दो घूँट चढ़ाई होली में। इसके अलावा पत्रकार जीतेन्द्र श्रीवास्तव, रफी उल्ला एडवोकेट व अरूण ने भी अपनी रचनाएं प्रस्तुत की। कार्यक्रम को कृषिकेतु के सम्पादक शिव प्रकाश, अनिल द्विवेदी, अफजाल अहमद आदि ने भी सम्बोधित किया। अतिथियों के स्वागत में नौरंगी लाल सरस्वती शिशु मन्दिर के बच्चों ने स्वागत गीत और इससे पहले सरस्वती वन्दना प्रस्तुत किया। अतिथियों को स्वागत एवं धन्यवाद प्रकाशन राष्ट्रीय महासचिव विजय विद्रोही व कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय संगठन सचिव सत्य प्रकाश गुप्ता ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में संगठन के उपाध्यक्ष नीरज तिवारी, राजेश सिंह राजू महामन्त्री सन्तोष यादव, मन्त्री दयाशंकर गुप्ता,कोषाध्यक्ष अशोक जायसवाल,  रिजवी संगठन मन्त्री जीतेन्द्र श्रीवास्तव, दीपक श्रीवास्तव, विकास रस्तोगी, मेराज अहमद, अशोक मिश्र, अब्दुल सत्तार आदि रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बसपा की महारैली मे दिख रहा शासन का असर आवागमन बाधित यात्री परेशान

Posted on 14 March 2010 by admin

ट्रेन व वस पर नही चढ़ पाए आम यात्री

सुलतानपुर  - बसपा संस्थापक काशीराम के जन्म दिवस व पार्टी की पच्चीसवीं साल गिरह पर बसपा सुप्रिमों मायावती ने राष्ट्रीय महारैली का आयोजन कर रजत जयन्ती लखनउ के रामाबाई अम्बेदकर मैदान में आयेजित किया हैं । जनपद के विधान सभाओं से सैकडॉ कार्यकर्ता समर्थको की भारी भीड़ रेलवे , राज्य परिवहन  व प्राइवेट छोटे बड़े चार पहिये वाहनो को पर कब्जा कर प्रदेश राजधानी के लिए कूच कर गये। जनपद की अधिकतर सड़के सूनी रही। यात्रियों को अपने गन्तब्य स्थान तक पहुंचने के लिए  भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। अफरा तफरी के इस माहौल में  बहुत से यात्रियों को वसों के इन्तजार में इधर उधर भटकते देखा गया। इस रैली का असर सरकारी तन्त्र पर कुछ इस तरह हावी रहा कि सारे तन्त्र रैली को सफल बनाने जुटे दिखाई पड़ रहे हैं। बानगी के तौर पर परिवहन विभाग से अधिकाश रोडवेज की वसों को अन्य जनपदों में लगा दी गई है।  जब कि रैली के बाद जनपद ही नही राजधानी भी वीरान सी नज़र आयेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

Posted on 14 March 2010 by admin

सुलतानपुर- नगर मे आयोजित विविध कार्यक्रमों का धूम रहा जहॉ कायस्थ, चौरसिया, साहू, राठौर , अग्रहरि आदि समाजों ने होली मिलन समारोह का रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया।  वहीं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ  शाखा सुलतानपुर द्वारा शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन कर अपने कर्तब्यनिष्ठा के प्रति जागरूक रहने की प्रेरणा दी।
रामस शाखा सुलतानपुर के  बैनर तले  शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम प्रेस क्लब में सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे डा0 भगवान प्रसाद उपाध्याय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने सम्बोधन में उपस्थित संगठन के पदाधिकारी एवं सदस्यों का उत्साह बर्धन कर समाज के प्रति सजग रहने की प्रेरणा दी। मॉ सरस्वती के आशिर्बाद से समाज व देश में जो सम्मान के पात्र हैं वह कठिन से कठिन परिस्थितियों में सच्चाई के प्रति अपनी जिम्मेवारी से कार्यो का निर्वाह कर लोगों के प्रशंसा के पात्र बने रहें। कार्यक्रम का शुभारम्भ मॉ सरस्वती के प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। जिसमें नये पदाधिकारियों की घोशणा करने के बाद उन्हें शपथ दिलाया गयां

राष्ट्रीय एवं प्रदेश में भी जनपद के कुछ पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई। विजय विद्रोही को राष्ट्रीय महा सचिव, सत्य प्रकाश गुप्ता , अनिल द्विवेदी मण्डल प्रभारी, दिनकर श्रीवास्तव जिला अघ्यक्ष, सन्तोश यादव महामन्त्री, राजेश सिह व नीरज मिश्रा उपाध्यक्ष, अशोक जायसवाल  कोशाध्यक्ष, जितेन्द्र श्रीवास्तव संगठन सचिव,,राम नारायन चौरसिया, राम शंकर चौरसिया शिव प्रकाश गुप्ता, एस.एस. वर्मा  को कार्यकारिणी सदस्य मनानीत किया गया।

इसी क्रम में कुड़वार नाका स्थित दौलत भवन में कायस्थ होली मिलन समारोह , स्वयंवर मैरिज हाल  दरियापुर में अग्रहरि समाज,एवं साहू राठौर चेतना समिति द्वारा आदर्श मैरिज प्वाइंट ओम नगर तथा पं. राम नरेश त्रिपाठी सभागार में अखिल भारतीय चौरसिया महासभा का होली मिलन समारोह हर्षोल्लाश के साथ मनाया गया जहॉ स्वजातीय नन्हें बच्चों द्वारा प्रस्तुत विविध रंगारंग कार्यक्रम में उपस्थित दर्शको का मन मोह लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पुरुषो का प्रतिनिधित्व लगभग शून्य हो जाएगा - मुलायम सिंह

Posted on 14 March 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने एक कार्यकृम को संबोधित करते हुये कहा कि महिला आरक्षण विधेयक का वर्तमान स्वरूप भारत की संसदीय प्रणाली के लिए घातक सिद्ध हो सकता हैइसलिए नही कि इसमे एक तिहाई आरक्षण महिलाओ के लिए है बल्कि इस आरक्षण के लागू होने के दस साल बाद हिन्दुस्तान की लोक सभा मे और राज्यो की विधान सभा मे पुरुषो का प्रतिनिधित्व लगभग शून्य हो जाएगा और देश का स्थापित एवं अनुभवी नेतृत्व किसी दल का हो, संसद से बाहर हो जाएगाm-11

सिंह ने कहा यों तो इस विधेयक मे एक तिहाई सीटे महिलाओ के लिए आरक्षित करने का प्रावधान है लेकिन जो 33% महिलाए प्रथम आरक्षण के बाद चुनकर लोक सभा मे पहुँचेगीवे अपनी जीती हुई सीट को छोड्ना नही चाहेगीं और कानूनन उन्हे विवश भी नही किया जा सकता जबकि रोटेसन के कारण दूसरे चुनाव मे 33% अन्य सीटे महिलाओ के लिए आरछित कर दी जाएगी।  इस प्रकार ठवीँ वर्ष मे भारत की संसद मे लगभग 66% महिला सदस्य होगीं और तीसरी लोकसभा आते-आते यानी 11वे वर्ष मे यह प्रतिशत बदकर 99 हो जाएगा यादव ने कहा कि यहाँ पर मै  स्पष्ट कर देना चाहता हूँ कि कोई भी पार्टी आमतौर पर 10% से ज्यादा सिटिंग सदस्यो की टिकिट नही काटती और इसे मान भी लिया जाए तो भी आरक्षण लागू होने के बाद 11वी वर्ष मे हिन्दुस्तान की पार्लियामेंट मे कम से कम 80 से 85 प्रतिशत के बीच
महिलाओ का प्रतिनिधित्व होगा

यादव ने कहा कि देश के सामने गंभीर संकट हैहमारे किसी भी पड़ोसी देश से संबंध अच्छे नही हैचीन और पाकिस्तान हमारी सीमा पर आख गड़ाए बैठे हैसे मे देश को अनुभवी नेतृत्व की आवश्यकता होगी लेकिन दुर्भाग्य से पूरा नेतृत्व संसद से बाहर होगा और उसका नीत निर्धारण मे और महत्वपूर्ण निर्णय लेने मे कोई भी साथ नही देगादेश की स्थित
क्या होगी, इसकी अभी कल्पना भी नही की जा सकतीजहाँ तक इस विधेयक पर मुसलमानदलित और पिछदी महिलाओ के आरछन का प्रश्न है,इस संबंध मे मै आपको बताना चाहूगा कि सन 1952 से लेकर अब तक 15 लोकसभाओ मे 7906 लोक सभा सदस्यो मे केवल 14 मुस्लिम महिलाए लोकसभा मे चुनकर पहुँची है जिनका प्रतिशत 0.17 फीसदी है। 15वी लोकसभा मे सर्वाधिक मुस्लिम महिलाए चुनकर लोकसभा मे पहुँची है जिनकी संख्या 3 हैउनमे से 2 उत्तर प्रदेश से तथा एक पश्चिम बंगाल से है

यादव ने कहा, बगैर आरक्षण के जो अन्य महिलाए चुनकर आई है तो वे या तो पूर्व केंद्रीय मंत्रियो और भूतपूर्व या वर्तमान मुख्य मंत्रियो या भूतपूर्व या वर्तमान संसद सदस्यो विधायको की बेटियाँ, पौत्रिया या पत्निया है सामान्य गरीब परिवारो से कोई भी महिला लोक सभा मे चुनकर नही पहुची इसलिए हम माँग करते है कि इस विधेयक मे मुसलमान,दलितो और पिछदी वर्गो की महिलाओ की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए वर्तमान विधेयक का स्वरूप बदला जाये और उसमे इन वर्गो को आरछन दिया जायेबिना आरक्षण के मुस्लिम,दलित और पिडी महिलाए आधुनिकता के रंग मे रॅगीं हुई पढ़ी लिखी फर्राटेदार अंग्रज़ी बोलने वाली और संपन्न महिलाओ का मुकाबला नही कर सकती

यादव ने कहा,आरक्षण के लिए राजनैतिक द्लो को कानून बनाकर प्रस्तावित कोटा के अनुसार आरक्षण देने को बाध्य किया जाएअगर कोई दल इसका उलंघन करता है तो निर्वाचन आयोग को यह अधिकार हो की उस दल का रजिस्ट्रेसन रद्द कर देंयद्यपि प्रस्तावित विधेयक मे दलित महिलाओ के आरक्षण की व्यवस्था है लेकिन वह दलितो के आरक्षण अंदर ही है और इसमे भी दलित वर्ग का जो बड़ा और स्थापित नेतृत्व है उसके खत्म होने की आशंका है इसलिए आरच्छन् उसके बाहर होना चाहिएदेश के नेतृत्व और देश के हित मे सोंचते हुए समाजवादी पार्टी का रुख महिला आरक्षण के वर्तमान प्रारूप के खिलाफ है, महिला आरक्षण के खिलाफ नहीं लेकिन मुझे दुख है कि मीडिया के जरिए समाजवादी पार्टी को महिला आरक्षण विरोधी
प्रचारित किया जा रहा है जो सत्यता से कोसों दूर है

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नेलोपा कार्यकर्ताओ ने पार्टी से मसूद को निकाला

Posted on 14 March 2010 by admin

लखनऊ - नेशनल लोक हित पार्टी के कार्यकर्ताओ ने मसूद को सपा के साथ साँठ -गांठ का आरोप लगाते हुए पार्टी से निकाल दिया तथा पार्टी पूरी तरह सुरछितउक्त बातें नेशनल लोक हित पार्टी ( नेलोपाके नवनियुक्त राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यछ फरीद अहमद ग़ाज़ी ने होटल चरन मे एक संम्बाद दाता सम्मेलन मे कहींश्री ग़ाज़ी ने कहा कि मुलायम सिंह क़ी मुस्लिम राजनीति पर हमला नेलोपा के कार्यकर्ता पूरी तरह करेगें नेलोपा भाईचारा भागीदारी का मिसन विगत 16 वर्षो से चल रहा है जिसमे आज जो कुछ हुआ उससे कार्यकर्ताओ को छला गया पार्टी कार्यकर्ता किसी सूरत मे अपने झंडे को समाप्त नहीं करेगें। राजनीति क़ी हिस्सेदारी मुस्लिम समाज क़ी बदहाली को खतम करने का एक रास्ता है इसके खिलाफ चलने वाले को यह समाज कभी माफ नही करेगाआज डामसूद द्वारा मुलायमसिंह यादव के साथ उनके दफ्तर मे सपा मे सम्मिलित के खिलाफ भड़क कर उनके मुर्दाबाद नारे लगाते हुए पार्टी दफ्तर हुसैन गंज दिलखूसा प्लाज़ा पहुचे और आपातकाल
बैठक कर उक्त फ़ैसला लेते हुए पार्टी के फरीद अहमद ग़ाज़ी को कार्यवाहक राष्ट्रीय अध्यछ घोषित कर दिया तथा शीघ्र ही पार्टी के सभी राष्ट्रीय,प्रांतीय,मंडल,जिलो एवं अन्य राज्यो के पदाधिकारियो से विचार विमर्श करके पार्टी का राष्ट्रीय अध्यछ घोषित किया जाएगा इस बीच फरीद अहमद ग़ाज़ी कार्यवाहक राष्ट्रीय अध्यछ का कार्य संभालेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com


Comments (0)

साइकिल यात्रा-समाजवादी पार्टी का सन्देश पहुंचाने के लिए गॉव शहरों के रास्तों पर निकले

Posted on 14 March 2010 by admin

लखनऊ - समाजवादी पार्टी के कई हजार साइकिल सवार  पार्टी के लाल हरे साइकिल निशान वाले झण्डों के साथ अपने नेता  श्री मुलायम सिंह यादव का सन्देश पहुंचाने के लिए गॉव हरों के रास्तों पर निकले। उन्होंने स्थानीय लोगों को बताया कि श्री यादव लोकसभा में महिला आरक्षण के विरोधी नहीं है पर वह इस बात पर जोर देते हैं कि इस बिल में पिछड़े, दलित तथा मुस्लिम वर्ग की महिलाओंको अलग से आरक्षण मिलना चाहिए अन्यथा 33 प्रतिशत आरक्षण की आड़ में केवल संभ्रान्त घरानों की या बड़े नेताओं के परिवारों की ही महिलाएं संसद या विधानसभा में पहुंचेंगी। मुस्लिम नेतृत्व का तो सियासत में सफाया ही हो जायेगा। साइकिल सवार नौजवानों ने बताया कि मंहगाई और भृष्टाचार के खिलाफ समाजवादी पार्टी ही लगातार लड़ाई लड़ रही है। स्वंय श्री मुलायम सिंह यादव ने 19 जनवरी, 2010 को लखनऊ में इस आन्दोलन की अगुवाई की थी।

प्रदेश भर में एक सप्ताह में चार लाख से अधिक कार्यकर्ताओं ने साइकिल यात्रा में भागीदारी है। यह यात्रा 15 मार्च, 2010 तक चलेगी और 23 मार्च 2010 को समाजवादी आन्दोलन के महानेता डा0 राममनोहर लोहिया के जन्म ताब्दी दिवस पर सभी साइकिल यात्री जनपद मुख्यालयों में एकत्र होकर व्यवस्था परिवर्तन का संकल्प लेंगे।

आज समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव, सांसद ने सुल्तानपुर जनपद में साइकिल यात्रा का शुभारम्भ किया। उन्होंने जगदीशपुर-जामो होते हुये नन्दमहर में पहुंचकर पहले कार्यकर्ताओं से भेंट की और फिर हजारों साइकिल यात्रियों की रैली में भी शिरकत की। श्री यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि समाजवादी पार्टी ने महगॉई, लूट, भ्रश्टाचार तथा महिला आरक्षण के नाम पर भाजपा-कांग्रेस की पिछड़ा, दलित एवं मुस्लिम विरोधी साजिशों का पर्दाफाश करने के लिए 8 मार्च, 2010 से जनजागरण साइकिल यात्रा प्रारम्भ की है।

विभिन्न जनपदों में साइकिल यात्राओं का नेतृत्व निम्न प्रमुख नेताओं ने किया:- बदायूँ - श्री धर्मेन्द्र यादव

सांसद, इलाहाबाद-श्री उज्जवल रमण सिंह पूर्व मन्त्री, बलिया- श्री अम्बिका चौधरी, श्री रामगोविन्द चौधरी, मुरादाबाद- श्री कमाल अख्तर सांसद, नोयडा- श्री नन्द किशोर यादव, सांसद, गाजीपुर-श्रीमती शादाब फातिमा, विधायक, श्रावस्ती-श्रीमती लीलावती कुशवाहा, गाजियाबाद-श्री हाफिज उस्मान, सीतापुर-श्री अनूप गुप्ता विधायक, बलरामपुर- श्री शिवप्रताप यादव, फरुखाबाद- श्री दर्शन सिंह यादव, श्रीमती राजेश कुमारी यादव, बिजनौर- श्रीमती डा0 सरोजनी अग्रवाल, जालौन-श्री आर0बी0 भाश्कर, अम्बेडकरनगर- श्री राजित राम यादव, फतेहपुर- श्री नरेश उत्तम और श्री समरजीत सिंह, जूही सिंह लखनऊ आदि।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

महिला बिल-मुस्लिम समाज ने मुलायम सिंह को बधाई दी

Posted on 14 March 2010 by admin

लखनऊ -  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव से आज सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं तथा उलेमाओं, इमामों और मौलवियों ने मिलकर उन्हें मुस्लिम महिला बिल में उनके हितों के संरक्षण के लिए पुरजोर वकालत करने के लिए बधाई दी और शुक्रिया अदा किया। बड़ी संख्या में श्री यादव को गुलदस्तें भेंट किए गये। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष श्री अहमद हसन तथा प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी भी उपस्थित रहे।

श्री मुलायम सिंह यादव ने मुस्लिम महिलाओं एवं पुरूषो को संबोधित करते हुये कहा कि हिन्दुस्तान की आजादी के आन्दोलन में और आजादी के बाद राष्ट्र के विकास में मुस्लिम भाईयों का सराहनीय योगदान रहा है। रोजी-रोजगार और खेती तक में उनकी भूमिका किसी से कम नहीं है। लेकिन आजाद भारत में उनके साथ बहुत अन्याय हुआ है। रोजगार और सियासत में उनकी भागीदारी गिरती गई है। सच्चर कमेटी ने कहा है कि मुसलमान की दशा दलितों से भी ज्यादा खराब है। रंगनाथ मिश्र आयोग की भी सिफारसें लागू न करना मुस्लिमों के साथ घोर अन्याय है।

श्री यादव ने कहा कि देश में राजनीतिक परिवर्तनों में मुस्लिमों का हाथ रहा है। यह वर्ष 77 हो या 89-96 इसलिए कांग्रेस उनसे चिढ़ी हुई है। कांग्रेस और भाजपा दोनों ने मुस्लिमों से नफरत पाल रखी है। वे चाहते हैं सियासत में उनकी कतई भागीदारी न रहे। इस साजिश के तहत ही महिला आरक्षण बिल लाया गया है।

श्री यादव को बधाई एवं समाज का समर्थन देने वालों में उल्लेखनीय हैं मौलाना मीम साहब इमाम मिस्जद नरही, मौलाना सईद अहमद नदवी, इमाम ईदगाह गोमतीनगर, मौ अमानुल्ला नदवी, मदरसा दारूल कोरान, गोमतीनगर, मौ. अब्दुल मतीन इमाम मिस्जद तेली बाग, मौ. एहसामुल हक नदवी इमाम मिस्जद चिड़ियाघर, मौ. कारी सुलेमान साहब मदरसा दारूलाम सुलेमानी तेलीबाग, मो. कारी रईसुददीन सिद्दीकी, मौ .कारी अबुहाशीम , मौ. जमील खान,मोकील खॉन नदवी, मौ यामीन खान, पूर्व अध्यक्ष शिया कालेज सहित सैकड़ों मुस्लिम महिलाएं शामिल थीं।

इसके पूर्व बसपा सरकार में शिक्षा मन्त्री तथा नेशनल लोकतान्त्रिक पार्टी के संस्थापक, राष्ट्रीय अध्यक्ष डा0 मसूद अपने सैकड़ों साथियों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हुए।  श्री मुलायम सिंह यादव ने उनका स्वागत करते हुये कहा कि वे संघर्ष के दिनों में साथ देने के लिए आये हैं, उनसे समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2010
M T W T F S S
« Feb   Apr »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in