Archive | March 25th, 2010

खिलाड़ी व प्रशिझको को सम्मानित किया

Posted on 25 March 2010 by admin

news

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आग लगाये जाने से मधुमिक्खयां भड़की थीं - प्रवक्ता,उ.प्र सरकार

Posted on 25 March 2010 by admin

लखनऊ -  उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने कहा है कि विगत 15 मार्च को यहां आयोजित राष्ट्रीय विशाल महारैली में मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती के सम्बोधन के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा रमाबाई अम्बेडकर मैदान के समीप भयंकर आग लगाकर महारैली में व्यवधान डालने के प्रकरण की पुलिस द्वारा की जा रही विवेचना प्रगति पर है।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल के निकट स्थित केन्द्रीय विश्वविद्यालय परिसर में आग लगाये जाने से मधुमिक्खयां भड़की थीं, इसलिए इस बात की प्रबल संभावना है कि कुछ शरारती तत्वों द्वारा महारैली में बाधा पैदा करने के उद्देश्य से ही आग लगायी गई थी। उन्होंने कहा कि मधुमिक्खयों के काटने से यदि महारैली मे आयी लाखों की भीड़ में भगदड़ मच जाती तो भारी जनहानि हो सकती थी और मुख्यमन्त्री सहित अन्य विशिष्ट व्यक्तियों की सुरक्षा भी प्रभावित हो सकती थी।

प्रवक्ता ने कहा कि विवेचना के दौरान पुलिस को मधुमिक्खयों की विभिन्न प्रजातियों और उनके व्यवहार से जुड़े विभिन्न पहलुओं के सम्बन्ध में विशिष्ट जानकारी की आवश्यकता पड़ी, जिसे दृष्टिगत रखते हुए उद्यान विभाग से इस सम्बन्ध में विवरण प्राप्त किया गया। उन्होंने मधुमिक्खयों के सम्बन्ध में उद्यान विभाग के विवरण के आधार पर कतिपय समाचार पत्रों में आज प्रकाशित तथा कुछ न्यूज चैनलों में प्रसारित समाचार को पूरी तरह भ्रामक बताते हुए कहा कि तथ्यों को तोड़-मरोड़कर समाचार में यह दिया गया है कि जैसे उद्यान विभाग द्वारा इस घटना की जांच की गई है। उन्होंने कहा कि न तो उद्यान विभाग द्वारा इस घटना की कोई जांच की गई और न ही उसे मामले की विवेचना करने का कोई अधिकार है।

सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि उद्यान विभाग से प्राप्त जानकारी से यह स्पष्ट हो गया है कि महारैली के दौरान कार्यक्रम स्थल और मंच पर लगातार मण्डराने वाली सारंग प्रजाति की मधुमिक्खयों को गर्मी बर्दाश्त नहीं होती। गर्मी होने पर यह मधुमिक्खयां ठण्डे स्थान की ओर पलायन करती हैं। उन्होंने कहा कि सारंग मधुमिक्खयों द्वारा गर्मी महसूस होने पर ठण्डे स्थान की ओर पलायन करने की प्रवृत्ति के मद्देनज़र, मुख्यमन्त्री के सम्बोधन के दौरान आग लगाये जाने की घटना महारैली में भगदड़ फैलाने की साजिश की ओर संकेत करती है, जिसके सम्बन्ध में पुलिस द्वारा विवेचना की जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरकार के पास उपलब्धियों के नाम पर मूर्तियों,पार्को के सिवाय कुछ भी नहीं - श्रीवास्तव

Posted on 25 March 2010 by admin

लखनऊ -बहुजन समाज पार्टी द्वारा आज जिला मुख्यालयों पर विरोधी दलों विशेषकर कांग्रेस के विरूद्ध आयोजित धरना/प्रदर्शन जनसमर्थन के अभाव में भाड़े पर इकट्ठा किये गये कुछ लोगों का एक फ्लाप शो साबित हुआ है। इस मौके पर केवल सुश्री मायावती की चरण वन्दना करने के अलावा बसपा नेताओं के पास कुछ भी सकारात्मक कहने को नहीं था।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने यहॉं जारी एक बयान में कहा कि बसपा सरकार के पास उपलब्धियों के नाम पर पत्थर की मूर्तियों और पार्को के सिवाय कुछ भी जनता को बताने के लिए नहीं है। अपनी उपलब्धियों को रैली के माध्यम से प्रचारित करने के बजाए कांग्रेस पार्टी के विरूद्ध धरना-प्रदर्शन करना बसपा की केवल एक हताश कोशिश है।

सुबोध श्रीवास्तव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ आम लोगों तक नहीं पहुंच रहा है। प्रदेश सरकार की मशीनरी बिल्कुल पंगु हो गई है। केन्द्र द्वारा दिए गए पैसे की बन्दरबांट हो रही है और आम आदमी अपने को ठगा गया सा महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी पर दोषारोपण करने से पहले बसपा नेताओं को अपने गिरेबां में झांकना चाहिए। देश की जनता जानती है कि श्रीमती सोनिया गांधी, त्याग एवं सादगी की प्रतिमूर्ति हैं और सार्वजनिक जीवन में आडम्बर और पाखण्ड को नापसन्द करती हैं। उन्होंने प्रधानमन्त्री का पद ठुकरा दिया, जिसके लिए सुश्री मायावती सरीखे बड़े-बड़े राजनीतिज्ञ उतावले रहते हैं और सिद्धान्तहीन गठबंधन करते हैं। सोनिया जी की पसन्द सूत की माला है, नोटों की माला नहीं

श्री श्रीवास्तव ने कहा जिस तरह से सुश्री मायावती को उनकी पार्टी के नेता काले धन से बनी नोटों की मालाएं ही पहनाने की बेशर्मी से घोषणा कर रहे हैं, बेहतर तो यही होगा कि बसपा को अपना चुनाव चिन्ह तिजोरी रख लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि 15 मार्च की रैली में करोड़ों रूपये की माला पहनने वाली सुश्री मायावती को यह हिसाब तो देना ही होगा कि यह काला धन कहां से आया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

एसपीजी सुरक्षा के कारण पत्रकारों को पास जारी करने में विशेष सर्तकता

Posted on 25 March 2010 by admin

सुलतानपुर- जिला निगरानी कमेटी की बैठक में भाग लेने आ रहे सांसद राहुल गांधी की मौजूदगी एवं अध्यक्षता के चलते जहां एक ओर प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था की व्यापक तैयारियों में जूझना पड़ रहा है वही दूसरी ओर कुछ समाचार पत्रों के पत्रकारों जिनमें कुछ मान्यता प्राप्त पत्रकार भी है।

स्थानीय प्रशासन द्वारा बैठक की कवरेज हेतु पास जारी न करने के कारण पत्रकारों में असन्तो व्याप्त है। प्रभारी सूचना अधिकारी का दायित्व सम्भाले एस0डी0एम0 का कहना है कि एसपीजी सुरक्षा के कारण पत्रकारों को पास जारी करने में विशे सर्तकता बरती गई है। दूसरी ओर पत्रकारों का कहना है कि मान्यता प्राप्त पत्रकारों के मामले में जब कोई भ्रम की स्थिति नहीं है। तो उन्हे पास जारी होना चाहिये था।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आरक्षी भर्ती लिखित परीक्षा 28 मार्च को

Posted on 25 March 2010 by admin

लखनऊ - आज स्वर्ण जयन्ती सभागार कलेक्ट्रेट में आगामी 28 मार्च 2010 को होने वाली आरक्षी भर्ती 2009 लिखित परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए केन्द्र व्यवस्थापकों, सेक्टर मजिस्ट्रेट व पर्यवेक्षकों  की बैठक सम्पन्न हुई।  इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रोटोकाल सुश्री साधना गोस्वामी ने कहा कि परीक्षा की पवित्रता बनाए रखने में केन्द्र व्यवस्थापको एवं पर्यवेक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

उन्होने कहा कि  केन्द्र व्यवस्थापक परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करें तथा पुलिस सेवा भर्ती बोर्ड द्वारा निर्गत दिशा निर्देशों के अनुरूप परीक्षा सम्पन्न कराए। सुश्री गोस्वमी ने बताया कि अपर जिलाधिकारी व उपजिलाधिकारी स्तर के अधिकारी पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किये गये है। 1000 से अधिक संख्या वाले परीक्षा केन्द्रो पर अपर जिलाधिकारी, 500 से अधिक 1000 तक संख्या वाले परीक्षा केन्द्रो पर उपजिलाधिकारी पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किये गये है। प्रश्न पत्र के पैकेट सेक्टर मजिस्ट्रेट  द्वारा परीक्षा केन्द्र पर पहुंचाया जायेगा।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी ओ0पी0पाठक ने परीक्षा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षा के लिए कुल 39 केन्द्र बनाए गये है। परीक्षा 28 मार्च को अपरान्ह दो से चार बजे तक होगी। परीक्षार्थी 1-00 बजे तक परीक्षा केन्द्र पर पहुंच जाए। डेढ बजे अपरान्ह परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थियो का प्रवेश होगा। उन्होने  केन्द्र व्यवस्थापकों से कहा कि वह परीक्षा केन्द्र पर कक्षों की सफाई, पेयजल,प्रकाश,कुर्सी मेज आदि की व्यवस्थाए समय से पूर्व कर लें।

श्री पाठक  ने बताया कि परीक्षा केन्द्र पर मोबाहल ,कलकुलेटर आदि वस्तुए ले जाना प्रतिबन्धित रहेगी। इन्हे लेकर परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नही कर सकेगें।  बैठक में अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) आर0के0सिंह, उपजिलाधिकारी सदर श्री महेन्द्र सिंह, तहसीलदार ए0के0सिंह, सहित सभी उपजिलाधिकारी व केन्द्र व्यवस्थापक उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अम्बेश्वरी भीम के आकिस्मक निधन पर शोकसभा

Posted on 25 March 2010 by admin

लखनऊ- राष्ट्रवादी महिला कॉग्रेस उ0प्र0 की निवर्तमान महासचिव, मानवाधिकार सुरक्षा परिद उ0प्र0 एवं मानव गारिमा संस्थान की कोषाध्यक्ष श्रीमती अम्बेश्वरी भीम के आकिस्मक निधन पर शोकसभा में राष्ट्रवादी कॉग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक डा0 फजले मसूद कहा कि श्रीमती भीम ने जितना संघर्ष किया वह ख्यातिलब्ध महिला नेता से कहीं कम नहीं है। इस अवसर पर मानवाधिकार सुरक्षा परिद द्वारा  संघर्षो के आइने में 41 वर्षीय अम्बेश्वरी भीम के  शीर्षक से विभिन्न अखबारों में प्रकाशित समाचारों एवं अनिवार्य शिक्षा, पुत्रों के समान पुत्रियों को पैतृक सम्पत्ति में अधिकार हर हाथ को काम भृष्टाचार उन्मूलन तथा अन्याय व अत्याचार के विरूद्ध श्रीमती भीम विगत 10 वर्षो से लगातार संघर्षो में सक्रिय रूप से सारीख रही है।

शोकसभा में पासी जागृत मण्डल की अध्यक्ष श्रीमती राजेश्वरी देवी पी0यू0सी0एल0 महासचिव श्रीमती बन्दना मिश्रा, राष्ट्रवादी कॉग्रेस पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष तालिब अली, महिला प्रकोश्ठ की प्रदेश उपाध्यक्ष मंजू मिश्रा, ऊषा मिश्रा, अलीम खान, धनन्जय शर्मा मानवाधिकार सुरक्षा परिद के संरक्षक प्रो0 रमेश दीक्षित, रामफेर निराला, चन्दमोहन त्रिपाठी, रामविरज रावत, अम्बरीश कुमार एडवोकेट, पी0डी0 धवन, आर0एस0रावत, टी0आर0 रावत, बच्चा सिंह, संजय कुमार एडवोकेट, सियाराम रावत एडवोकेट, राम सिंह प्रधान, बसन्त लाल रावत, शिवलाल रावत एडवोकेट, डा0 एच0एल0 राज, रामनिवास मौर्या, एस0पी0 यादव ने अपने विचार व्यक्त किये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के मुखिया की महिला विरोधी टिप्पणीं की कड़ी निन्दा

Posted on 25 March 2010 by admin

लखनऊ - समाजवादी पार्टी के मुखिया श्री मुलायम सिंह यादव द्वारा महिलाओं के विरूद्ध की गई अभद्र एवं अपमानजनक टिप्पणीं का बचाव करते हुए उस पर कायम रहने सम्बंधी बयान, बेशर्मी और निर्लज्जता की असीम पराकाष्ठा है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी समाजवादी पार्टी के मुखिया की शालीनता की सभी हदें पार करने वाली इस महिला विरोधी टिप्पणीं की कड़ी निन्दा करती है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता श्री सुबोध श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा कि श्री मुलायम सिंह यादव का महिला आरक्षण बिल के खिलाफ रूख किसी से छुपा नहीं है परन्तु अमर्यादित एवं अवांछित भाषा का उपयोग करके उन्होंने अपनी प्रदूषित मानसिकता ही जगजाहिर की है। देश के सभी प्रबुद्धजन विशेषकर महिलाएं, इसके लिए उन्हें कभी क्षमा नहीं करेंगी। उन्होंने कहा कि उचित तो यह होता कि वे मातृशक्ति एवं जीवन के हर क्षेत्र में कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाली महिलाओं से अपने अक्षम्य बयान के लिए हाथ जोड़कर माफी मांगते परन्तु वे हठधर्मी पर उतारू हैं और जले पर नमक छिड़क रहे हैं।

मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि अभी भी समय है कि वे अपनी टिप्पणीं वापस लेकर महिलाओं से माफी मांग ले अन्यथा उनके लिए सभी वर्गो की महिलाओं का कोप भाजन बनने से बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पार्टी का कार्यक्रम गांव-गरीब के घरों तक पहुंचाएं - मुलायम सिंह

Posted on 25 March 2010 by admin

लखनऊ- समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आज यहां समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं का आवाह्न किया कि वे आपसी गुटबाजी छोड़े, पार्टी का कार्यक्रम गांव-गरीब के घरों तक पहुंचाएं, अन्याय के खिलाफ संघर्ष करने में पीछे न रहें और यह संकल्प लेकर जाएं कि अगले चुनाव में उन्हें समाजवादी पार्टी की सरकार बनाना हैं।

श्री यादव  यहां पार्टी मुख्यालय 19, विक्रमादित्य मार्ग पर पार्टी के राष्ट्रीय, प्रादेशिक एवं जिला/महानगर पदाधिकारियों, पूर्व एवं वर्तमान सॉसदों एवं विधायकों, प्रकोष्ठों के अध्यक्षों, जिला पंचायत एवं सहकारी संस्थाओं के पूर्व एवं वर्तमान अध्यक्षों, ब्लाक प्रमुखों तथा पर्यवेक्षकों की संयुक्त बैठक को  संबोधित कर रहे थे। बैठक में पांच हजार प्रतिनिधियों ने भाग लिया। प्रदेश अध्यक्ष एवं सॉसद श्री अखिलेश यादव ने बैठक की अध्यक्षता की। संचालन प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने किया।

मुलायम सिंह यादव ने प्रारम्भ में जन जागरण साइकिल यात्रा की सफलता के लिए नौजवानों को धन्यवाद दिया और कहा कि वे शान्त न बैठे, स्थानीय मुद्दों और अन्याय के खिलाफ संघर्ष जारी रखें और पार्टी के साथ सभी वर्गो को जोड़े तथा बूथ स्तर तक पार्टी  संगठन को मजबूत बनाने का काम करें, नेता अपनी छवि तथा आचरण सुधारें।

उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी के खिलाफ दुष्प्रचार करने वाले मण्डल आयोग  की संस्तुतियों के विरोधी तथा कुलीनतन्त्र वाले हैं। समाजवादी पार्टी जनता से जुड़ी समस्याओं मंहगाई, भ्रष्टाचार आदि को उठा रही थी, इससे जनता का ध्यान बंटाने के लिए सत्ता दल केन्द्र और राज्य में भटकाने वाले मुद्दों को उछाल रहे हैं। महिला आरक्षण बिल ताजा मिसाल है। हम चाहते है कि पिछड़ों, दलितों तथा मुस्लिम महिलाओं को भी आरक्षण का लाभ मिले। इसको लेकर भ्रान्तियां फैलाई जा रही है। समाजवादी पार्टी के लोग दिल्ली में अपनी आवाज उठाने के लिए लाखों की संख्या में आने के लिए तैयार रहे।

श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी महिलाओ का सबसे ज्यादा सम्मान करती है और उसकी मांग है कि सभी पार्टियों पर 20 प्रतिशत तक टिकट देने की बाध्यता हो। वर्तमान महिला आरक्षण बिल में संशोधन हो क्योंकि इसके चलते तो अगले 10-15 सालों में संसद और विधान सभाओं में पुरूष नेतृत्व नगण्य रह जाएगा। मुस्लिम नेतृत्व तो बिल्कुल समाप्त हो जाएगा।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि मुसलमानों की हालत आजादी के बाद और बदतर हुई है। मुसलमानों के वोट पर 50 साल तक राज करने वाली कांग्रेस ने उन्हें क्या दिया, उनको दंगों, भयादोहन और नौकरी तथा सत्ता में लगातार कमी का शिकार होना पड़ा। अकेले समाजवादी पार्टी ही उनके लिए लडती आई है। कांग्रेस के राज में उनकी कारीगरी छिन गई। उन्हें सम्मान और रोजी रोटी समाजवादी पार्टी ने ही दी।  श्री यादव ने याद दिलाया कि उनकी सरकार में 15 प्रतिशत मुस्लिम लडकों की भर्ती पुलिस में की गई थी। कांग्रेस की सरकार ने यह भर्ती एक-डेढ़ प्रतिशत थी। इसी तरह आईएएस-आईपीएस में पिछड़ा वर्ग मुश्किल से दो प्रतिशत था। समाजवादी पार्टी शासनकाल में उसमें बढ़ोत्तरी हुई। सुरक्षित सीटों पर सबसे ज्यादा समाजवादी पार्टी प्रत्याशी जीते है।

उन्होने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि जनता जानती है, समाजवादी पार्टी ही उनको समस्याओं से निजात दिलाएगी। जरूरत यह है कि अभी से सब चुनाव की तैयारियों में जुट जाए। पार्टी में अब अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो नेता अपने बूथ पर पार्टी को वोट न दिलवा पाए, वह नेता कैसा।

श्री यादव ने डा0 राम मनोहर लोहिया अस्पताल में डा0 लोहिया की स्थापित मूर्ति के साथ मुख्यमन्त्री के बर्ताव को घोर निन्दनीय बताया और कहा कि मुख्यमयन्त्री को डा0 अम्बेडकर तथा डा0 लोहिया के रिश्तों के बारे में पता नहीं। डा0 अम्बेडकर समाजवादियों की मदद से ही लोकसभा में पहुंचे थे। डा0 लोहिया की प्रतिमा तीन साल से उपेक्षित पड़ी थी, इसलिए हमने लोहिया शताब्दी वर्ष से उसका अनावरण किया।

श्री यादव ने कहा कि इस समय बेकारी, मंहगाई में बेताहाशा वृद्धि हुई है। समाजवादी पार्टी ने रोजगार और भत्ता  दोनों दिया। इस समय प्रदेश सरकार सबसे ज्यादा कर्ज में है। किसान को अपने श्रम, फसल उगाने में लागत का अन्दाजा नहीं, इसलिए उसमें गुस्सा नहीं है। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता उनके बीच जाएं।

इस बैठक में श्री ओमप्रकाश सिंह, प्रदेश महासचिव द्वारा प्रस्तुत महिला आरक्षण बिल, मंहगाई के अतिरिक्त राजनैतिक प्रस्ताव में श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व की प्रशंसा के साथ जनद्रोही प्रदेश सरकार के खिलाफ आरपार की लड़ाई का संकल्प व्यक्त किया गया। सर्वश्री मोहन सिंह, राष्ट्रीय महासचिव, बृजभूषण तिवारी,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, शिवपाल सिंह यादव, नेता विरोधी दल अहमद हसन, नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद, राष्ट्रीय सचिव डा0 अशोक बाजपेई, रशीद मसूद, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राम आसरे कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव, डा0 वीरेन्द्र भाटिया, सॉसद, विशम्भर प्रसाद निषाद, विधायक, रविप्रकाश वर्मा, पूर्व सॉसद, बाबू दर्शन सिंह यादव, डा0 मधु ग्रुप्ता, विजय तिवारी, शैलेन्द्र कुमार, सॉसद, यासीन उस्मानी, अताउर्रहमान, राष्ट्रीय सचिव, हाफिज उस्मान, नीरज शेखर, सॉसद, डा0 मसूद, पूर्व मन्त्री, रघुराज प्रताप सिंह, राजा भैया, विधायक, श्रीमती शादाब फातिमा, विधायक, श्रीमती लीलावती कुशवाहा, श्रीमती रेशमा बी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

इस अवसर पर श्री मुलायम सिंह यादव को समाजवादी युवजन सभा के राष्ट्रीय सचिव श्री राजपाल कश्यप ने अपने  शोध प्रबन्ध समाजवादी नेतृत्व की दशा और दिशा की प्रति भेंट की। श्री कश्यप लखनऊ विश्वविद्यालय छात्रसघ के पूर्व अध्यक्ष हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हिन्दुओं का धर्मान्तरण कब तक

Posted on 25 March 2010 by admin

सुलतानपुर- शास्त्री नगर में जिला आर्य  उप प्रतिनिधि सभा सुल्तानपुर द्वारा बेद प्रचार के सत्तरहवें यज्ञ का आयोजन आचार्य शैलेन्द्र गुरूकुल विद्यापीठ आश्रम के निर्देश एंव रामकृष्न जायसवाल की संरक्षता में संपन्न होगी। जिसमें जनपद के आर्यो ने भाग लिया। उप प्रधान अजय कुमार द्विबेदी ने यह चिन्ता व्यक्त की कि हिन्दुओं का धर्मान्तरण लगातार हो रहा है, जिसके लिये हिन्दू समाज ही ज़िम्मेदार है। धर्म के नाम पर नित्य कथा भागवत प्रसाद के बदले में हिन्दू समाज का दोहन करने वाले सन्त साधू, स्वामी क्या यह चिन्तन नही कर सकते कि जब हिन्दू ही नही रहेगें तो इस तरह के प्रयोजनों को कैसे संभव किया जा सकेगा।

प्रताप सेवा समिति के अध्यक्ष राजन चौधरी ने कहा कि मै हेला समाज से संबंधित हूं। देबी के आशीर्बाद के लिये नौ रात्रि का ब्रत रखा हूं। हमारे समुदाय के लोग समस्त कार्यकर्ताओं में बढ चढ कर हिस्सा लेते है  किन्तु एक टीस हृदय में रहती है। गायत्री परिवार के पवित्र सक्सेना आर्य समाज के मन्त्री राजेश आर्य जिला संगठन मन्त्री अरूण आर्य, डेहरियांवा के ओकार सिंह, विभाकर स्वाभिमार भारत के हनुमान त्रिपाठी ने हिन्दू धर्मान्तरण पर एक चिन्तन गोष्ठी का आयोजन कर जनपद स्तर पर करवाने पर बल दिया। जिला मन्त्री सत्य प्रकाश ने आये हुए समस्त महानुभाओं का आभार व्यक्त किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बी0एस0पी0 के धरना-प्रदर्शन में उमड़ा जनसैलाब

Posted on 25 March 2010 by admin

बी0एस0पी0 प्रमुख तथा मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने लखनऊ, इलाहाबाद, कानपुर तथा आगरा मण्डल के जनपदों का हवाई सर्वेक्षण करके धरना प्रदर्शन में उमड़े जन-समूह का जायजा लिया

लखनऊ  - बहुजन समाज पार्टी ने संस्थापक एवं जन्म दाता मान्यवर श्री कांशीराम जी की 76वें जन्म दिन तथा पार्टी की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर 15 मार्च, 2010 लखनऊ में आयोजित राष्ट्रीय विशाल महारैली को रोकने व बाधित करने के लिए विरोधियों ने तमाम घिनौनी साजिश की थी। इस साजिश का पर्दाफाश करने के लिए बी0एस0पी0 की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने 25 मार्च को सभी जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन आयोजित करके विरोधियों को मुंहतोड़ जवाब देने की घोषणा की थी। उनके निर्देशों के अनुरूप आज प्रदेश के सभी जनपदों के मुख्यालयों पर विशाल धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया गया। जिसमें भारी संख्या में दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों तथा अपरकास्ट के लोगों का जनसैलाब उमड़ा। बहुजन समाज पार्टी के खिलाफ की जा रही घिनौनी साजिशों का पर्दाफाश करने के लिए कार्यकर्ताओं ने पूरे जोश-खरोश के साथ धरना-प्रदर्शन में भाग लिया। इसका नेतृत्व अपने-अपने जनपदों में मन्त्रियों, सांसदों, विधायकों, क्षेत्रीय कोआडिनेटर आदि ने किया। यह धरना-प्रदर्शन पूरी तरह सफल रहा।

लखनऊ कलेक्ट्रेट में आयोजित विशाल धरना प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए वरिष्ठ मन्त्री श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि महारैली की सफलता से बौखलाये विपक्षी नेताओं के पास जब कोई मुद्दा नहीं बचा तो इन लोगों ने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी के सम्मान में पहनायी गई नोटों की माला को ही अपने विरोध का मुद्दा बना लिया। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 कार्यकर्ताओं के छोटे-छोटे आर्थिक सहयोग से यहां तक पहुंची है। पार्टी के कार्यकर्ता कभी मान्यवर श्री कांशीराम जी के वजन बराबर तो कभी आयु के आधार पर चन्दा देकर पार्टी को आगे बढ़ाया। बी0एस0पी0 धन्नासेठों से पैसे लेकर न तो पार्टी चलाती है और न ही चुनाव लड़ती है। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 को जो पैसा देता है वह वोट भी देगा।

photoश्री सिद्दीकी ने कहा कि विपक्षी बी0एस0पी0 के खिलाफ साम, दाम, दण्ड, भेद अपनाकर तरह-तरह के दुष्प्रचार करके बदनाम करते रहते हैं। मान्यवर श्री कांशीराम जी के जन्म दिन पर रैली को बाधित करने की कोशिश भी इसी का हिस्सा है। रैली को असफल बनाने के लिए जनहित याचिका दाखिल करने की ओछी हरकत की गई। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार इस तरह का पी0आई0एल0 दायर करके किसी रैली को रोकने का असफल प्रयास किया गया। इसके बाद मधुमिक्खयों को उड़ाकर रैली रोकने का प्रयास किया गया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि बी0एस0पी0 की रैली को कोई रोक नहीं सकता। श्री सिद्दीकी ने सभी विपक्षी पार्टियों के नेताओं द्वारा माला पहनने का प्रमाण देने के लिए इन्टरनेट से निकाली गई तस्वीरों को जनता के सामने प्रदर्शित किया। लखनऊ में धरना-प्रदर्शन को नगर विकास मन्त्री श्री नकुल दुबे, सांसद श्री जय प्रकाश रावत व श्री अखिलेश दास गुप्ता, विधान परिषद सदस्य श्री रामचन्द्र प्रधान, विधायक श्री सिद्धार्थ शंकर व इरशाद खां आदि ने सम्बोधित किया।

इसी तरह प्रदेश के समस्त जनपद मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन के दौरान मुत्रियों, सांसदों, विधायकों, जोनल-कोआर्डिनेटर ने अपने सम्बोधन में विपक्षी दलों पर जमकर प्रहार किये। इन वक्ताओं ने कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियों द्वारा बी0एस0पी0 के खिलाफ की जा रही घिनौनी साजिशों का जोरदार जवाब देते हुए कहा कि मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती को कार्यकर्ताओं द्वारा पहनायी गई नोटों की माला को संसद तक ले जाने का कार्य किसने किया, यह प्रदेश की जनता अच्छी तरह जानती है। इन पार्टियों को अपनी करतूत शायद याद नहीं है। वक्ताओं ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी को देश में बेरोजगारी और गरीबी नहीं दिखायी पड़ती। यू0पी0ए0 की सरकार देश वासियों को धोखा दे रही है। यू0पी0ए0 सरकार ने अभी डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ाये हैं। इनकी गलत आर्थिक नीतियों के कारण मंहगाई चरम-सीमा पर है। उन्होंने भाजपा पर भी तीखे प्रहार करते हुए कहा कि वह अब डूबता जहाज है। भारतीय जनता पार्टी जब केन्द्र में सरकार थी, इन्हीं के कार्यकाल में आतंकवादी कान्धार काण्ड को अंजाम दिये थे।

वक्ताओं ने समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि इस पार्टी की कोई विचारधार नहीं है। तथाकथित समाजवादी पार्टी पूरी तरह गुमराह है। विधान सभा में अन्दर और बाहर क्या बोलते हैं किसी को पता नहीं और हैरत की यह बात है कि इन्हें भी पता नहीं। वक्ताओं ने कहा कि लोकदल सिर्फ दो जिलों की पार्टी है। श्री अजीत सिंह बड़ी-बड़ी मालायें पहनते हैं और जब सुश्री मायावती जी ने माला पहनी तो वह गलत थीं।

वक्ताओं ने विभिन्न अवसरों पर विपक्षी दलों द्वारा नोटों की माला पहनने तथा सोने व चान्दी के मुकुट लेने का सिलसिलेवार व्यौरा देते हुए कहा कि श्रीमती सोनिया गांधी महर्षि बाल्मीक की जयन्ती पर जब हजार-हजार रूपये के नोटों की माला पहनती हैं तो कोई एतराज नहीं करता। इससे क्या रिजर्व बैंक आफ इण्डिया के नियमों का उल्लंघन नहीं होता। एक दूसरे कार्यक्रम में यू0पी0ए0 की चेयर परसन श्रीमती सोनिया गांधी चान्दी का मुकुट पहने हुए हैं। इसी तरह भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री लाल कृष्ण अडवानी चान्दी के मुकुट उपहार में लेते हैं और सपा मुखिया श्री मुलायम सिंह यादव को फिरोजाबाद लोक सभा उपचुनाव में चान्दी की गदा भेंट की जाती है। इसके अलावा विभिन्न अवसरों पर पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा अपने अपने नेताओं को नोटों की माला, सोने के मुकुट, तलवार आदि भेंट किये जाते हैं तो कही कोई चर्चा नहीं होती और जब दलित की बेटी नोटों की माला पहनती है तो विपक्षी पार्टियां दुखी हो जाती हैं। नेताओं ने जोर देकर कहा कि सुश्री मायावती को पार्टी कार्यकर्ता नोटों की माला पहनायेंगे।

वक्ताओं ने सपा के नेताओं को अपने गिरेबान में झांकने की नसीहत देते हुए कहा कि जो जितना बड़ा अपराधी है, वो उतना बड़ा समाजवादी है। फिरोजाबाद में चान्दी की गदा जब अपने कंधे पर रखकर हल्लाबोल का नारा लगाते हैं, तो उन्हें कोई ऐतराज नहीं होता। बसपा नेताओं ने बी0एस0पी0 को कोसने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि बी0एस0पी0 को मिटाना आसान नहीं है। प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं की तालियों की गड़गड़ाहट और जोशीले नारे के बीच ललकारते हुए कहा कि विपक्षियों की साजिश को किसी भी कीमत पर कामयाब नहीं होने दिया जायेगा।

इस मौके पर बी0एस0पी0 नेताओं ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि आजादी के 63 वर्ष के बाद भी जनता को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। नेताओं ने सवालिया लहजे में कहा कि आजादी के बाद यह सोचने का विषय है कि देश के लोग कहां खड़े हैं। चारो तरफ गरीबी, भुखमरी और लाचारी है, इसमें दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों और अपरकास्ट के गरीबों की हालत अब-भी दयनीय बनी हुई है। इन सबके लिए लम्बे समय तक सत्ता में रही कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है। इसमें सपा भी हॉ में हॉ मिलाती रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में तीन बार भारतीय जनता पार्टी की भी सरकार रही, लेकिन गरीबों के लिए इन्होंने भी कोई ठोस नहीं कदम उठाये गये। नेताओं ने कहा कि यू0पी0ए0 सरकार की इच्छाशक्ति के अभाव के कारण आतंकवाद बढ़ रहा है। यह सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है।

बी0एस0पी0 नेताओं ने प्रदर्शन में घोटालों की चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में सुखोई, बोफोर्स तथा हवाला आदि जैसे भारी घोटाले हुए। भाजपा के शासनकाल में तहलका, तेलगी, ताबूत घोटाला हुआ। बिहार में श्री लालू यादव ने चारा घोटाला किया। वक्ताओं ने कहा कि समाजवादी पार्टी सहित सभी को अपने गिरेबान में पहले झांकना चाहिए। उन्होंने सपा के नेताओं की अकूत सम्पत्ति एवं घोटालों का ब्यौरा देते हुए कहा कि सपा की 150 घोटालों की सूची है। श्री अखिलेश यादव, श्री शिवपाल यादव पुत्रवधु श्रीमती डिम्पल यादव के पास बेनामी तथा अकूत सम्पत्ति है। वक्ताओं ने श्री अखिलेश यादव की सम्पत्ति का ब्योरा देते हुए कहा कि इनके पास 10 हजार करोड़ रूपये से अधिक की सम्पत्ति दिखायी गई है। वक्ताओं ने कार्यकर्ताओं का अवाहन किया कि इनके कारनामों और सम्पत्तियों के बारे में जनता को बतायें। इन नेताओं ने अपने-अपने जनपदों में कार्यकर्ताओं का अवाहन किया कि यहां से यह संकल्प लेकर जाये कि जब तक सुश्री मायावती को प्रधानमन्त्री नहीं बना लेगें तब तक चैन से नहीं बैठेंगे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2010
M T W T F S S
« Feb   Apr »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in