Archive | March 12th, 2010

महिला आरक्षण विधेयक मुददे पर श्रीमती गांधी को धन्यवाद

Posted on 12 March 2010 by admin

लखनऊ  -   कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी के प्रयास से राज्यसभा में महिला आरक्षण विधेयक पारित होने पर श्रीमती गांधी को बधाई देने के लिए उ0प्र0 से हजारों महिलाओं को लेकर आज अपरान्ह नई दिल्ली में उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी एवं उ0प्र0 महिला कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती मीरा सिंह के नेतृत्व में श्रीमती गांधी के आवास 10जनपथ पहुंचकर उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया।soniaji-with-rita-ji-p4

डॉ0 जोशी एवं महिलाओं के साथ श्रीमती गांधी ने आधा घंटा व्यतीत किया। हजारो की तादात में मौजूद महिलाओं ने श्रीमती गांधी को आश्वस्त किया कि देश और प्रदेश की महिलाएं पूरी तरह उनके साथ हैं और आने वाला वक्त इसका गवाह होगा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में श्रीमती गांधी की अगुवाई में इतिहास रचा गया है। श्रीमती गांधी की महिला सशक्तिकरण के लिए निर्बाध प्रतिबद्धता एवं दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण ही विभिन्न राजनीतिक दलों ने भी महिला आरक्षण विधेयक को अपना समर्थन दिया है। लोकसभा में इसे पारित करवाने के लिए भी कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी पूरी तरह से प्रयासरत हैं और यहां से भी यह विधेयक जल्द ही पारित हो जायेगा।

soniaji-with-rita-ji-p111डॉ. जोशी ने कहा कि केन्द्र की यूपीए सरकार सरकार द्वारा तमाम महत्वपूर्ण योजनाएं लागू की गई हैं। नरेगा, किसानों की कर्जमाफी, सूचना का अधिकार और परमाणु समझौते के बाद यूपीए सरकार का यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है जिसे सैंकड़ों वर्षो तक याद किया जायेगा।

उ0प्र0 कांग्रेस मुख्यालय, नेहरूभवन 10 माल एवेन्यू प्रांगण में कल दिनांक 13मार्च,2010 को सायं 5बजे से होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया है। होली मिलन समारोह में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी सहित प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहेंगे।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने बताया कि होली मिलन समारोह में केन्द्रीय नेताओं के साथ ही कांग्रेस के सांसदों, विधायकों के भी मौजूद रहने की संभावना है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बसपा की महारैली मे मुस्लिम समाज की भारी भागीदारी होगी-जावेद मंसूरी

Posted on 12 March 2010 by admin

लखनऊ - पार्टी के संस्थापक मा0 कांशीराम के जन्म दिवस पर बहुजन समाज पार्टी 15 मार्च को रमाबाई पार्क मैदान लखनऊ में रैली का आयोजन कर रही है। इस रैली की तैयारी के लिए यू0पी0एग्रो के चेयरमैन राज्य मन्त्री जावेद इकबाल मंसूरी मुख्यमन्त्री मायावती के निर्देश पर प्रदेश के विभिन्न जिलों का दौरा कर रैली में भारी से भारी संख्या में पहुंचने की अपील कर रही है। विभिन्न जिलों का दौरा करने के बाद श्री जावेद इकबाद मंसूरी ने कहा बसपा की इस महारैली में मुस्लिम समाज की भारी भागीदारी होगी।

उन्होने कहा कि मुख्यमन्त्री के निर्देशन पर मै लगभग 40 जिलों का भ्रमण कर चुका हूं जहां भी गया सर्व समाज के साथ भारी संख्या में मुस्लिम समाज जुड़ा है। श्री इकबाल आज बान्दा जनपद में प्रवेश होते ही शहर की जामा मिस्जद गये और जुमा की नवाज अदा करने के तत्पश्चात अध्यक्ष जिला पंचायत शकील अली के गृह निवास पहुंच कर स्वलपाहार किया और मुस्लिम भाईचारा को पदाधिकारियों से मुलाकात कर महारैली में भाग लेने के लिए काफी देर तक विस्तार से चर्चा की।

अध्यक्ष यूपी एग्रो ने कहा कि प्रदेश की राजधानी में अब तक तमाम दलों की रैलियां आयोजित हो चुकी है लेकिन भीड़ हमेशा बसपा की रैली में हमेशा रिकार्ड कायम किया लेकिन इस रैली मे तो अब तक के सभी रिकार्ड तोड़ने के प्रयास ही नही बल्कि गांव गली कूचों से उत्साही पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता टोली की टोली बनाकर निकलने को बेताब नज़र आ रहे है। जिसमें सभी जगहों से भारी तादाद में मुस्लिम भाईचारा के लोग शामिल है।

इस ऐतिहासिक रैली को सफल बनाने के लिए प्रदेश की मुख्यमन्त्री ने मुस्लिम भाईचारा का पुर्नगठन करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं कबीना मन्त्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी सहित तीन लोगों को प्रभारी बनाकर यह जिम्मेदारी सौपी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

इच्छाधारी बाबा को लेकर दोबारा चमरौहां पहुंची दिल्ली पुलिस

Posted on 12 March 2010 by admin

मकोका के बाद गहन जानकारी के लिए लाया गया बाबा
बाबा को देखने के लिए उत्सुक नहीं दिखे ग्रामीण

मानिकपुर - सेक्स स्कैण्डल में फंसे इच्छाधारी उर्फ भीमानन्द उर्फ शिवमूरत द्विवेदी के ऊपर मकोका लगाने के बाद दिल्ली पुलिस के एएसपी बाबा को एक बार फिर उसके पैतृक गांव चमरौहां लेकर पहुंचे। जहां बाबा से साईंधाम मन्दिर की दूसरी मंजिल में खड़े होकर काफी देर तक पूछताछ की। इसके बाद पुलिस उसे लेकर उसके घर भी पहुंची। जहां ढाई घंटे से अधिक समय तक रुकी रही।  दिल्ली पुलिस टीम के मुखिया एएसपी मेहर सिंह ने कहा कि इच्छाधारी ने देह व्यापार में जो आमदनी की है उसी से जुड़ी प्रापर्टी व जमा रुपए का रहस्य जानने के लिए उसे लाया गया है।

उल्लेखनीय है कि देह व्यापार करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने  बीते दिनों इच्छाधारी उर्फ भीमानन्द उर्फ शिवमूरत द्विवेदी को गिरफ्तार किया था। जिसे रिमाण्ड में लेने के बाद पिछला जीवन खंगालने के लिए दिल्ली पुलिस बीती 6 मार्च को बाबा को लेकर  मानिकपुर पहुंची थी और भारी सुरक्षा के बीच पैतृक गांव चमरौहां गई थी। जहां कई घंटों तक उसके पारिवारिक लोगों सहित ग्रामीणों से जानकारी लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गई थी। इसी के बाद ही बाबा इच्छाधारी के ऊपर मकोका लगाया गया था। मकोका लगने के बाद शुक्रवार को एक बार फिर दिल्ली पुलिस की टीम इच्छाधारी उर्फ शिवा को लेकर रीवांचल एक्सप्रेस से मानिकपुर पहुंची। इस बार पहले की तरह बाबा को देखने के लिए न तो भारी भीड़ जुटी थी और न ही उसकी सुरक्षा के लिए लंबा चौड़ा पुलिस बल।

टीम के मुखिया ए.एस.पी मेहर सिंह के साथ दो इंस्पेक्टर व आठ सशस्त्र सिपाही बाबा को लेकर मानिकपुर रेलवे गेस्ट हाउस में कुछ देर रुके। उसके बाद दो प्राइवेट गाड़ियों में इच्छाधारी को लेकर टीम उसके पैतृक गांव चमरौहां पहुंची। जहां इच्छाधारी ने साईंधाम मन्दिर में विराजमान बजरंग बली के दर्शन किए। इस बीच एएसपी सिंह उसे लेकर निर्माणाधीन मन्दिर की दूसरी मंजिल पर गए जहां उन्होंने बाबा से लगभग एक घंटे तक बातचीत की। इस दौरान मीडिया कर्मियों को काफी दूर ही रोक दिया गया था। इधर बाबा को लाने की खबर गांव के लोगों में फैल गई और उसके पिता बच्चा द्विवेदी, बड़ा भाई डा. कृष्णमूर्ति द्विवेदी भी मन्दिर के पास ही आ गए। ए.एस.पी के साथ नीचे उतरे इच्छाधारी  पिता के पैर छू पुलिस के साथ अपने पैतृक घर पहुंच गया। जहां मुख्य दरवाजा सभी के प्रवेश करते हुए बन्द कर दिया गया। वहां पर लगभग दो घंटे तक टीम रुकी रही। लगभग चार बजे बाहर निकले ए.एस.पी मेहर सिंह ने कहा कि इच्छाधारी द्वारा देह व्यापार के जरिए जो आमदनी की है उसी से सम्बंधित प्रापर्टी व जमा किए गए रुपये की जानकारी लेने के लिए ही इच्छाधारी को यहां लाया गया है। वहीं उनसे जब पिछली बार भी बाबा को लाने के बाद अब तक सामने आए महत्वपूर्ण साक्ष्यों को व खुलासे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बात घुमाते हुए कहा कि मकोका लगने के बाद गहन जांच के लिए इच्छाधारी को उसको पैतृक गांव लाया गया है। इसके बाद टीम बाबा अपने साथ गाड़ियों में बैठा वापस मानिकपुर कस्बे पहुंची जहां से देर शाम जनपद मुख्यालय की ओर चली आई।

उधर इच्छाधारी के बड़े भाई कृष्णमूर्ति ने कहा कि मन्दिर निर्माण के एक साल पूरे होने पर बाबा जी बड़े कार्यक्रम की तैयारी बनाए थे। जिससे विरोधियों ने साजिश के तहत उनको फंसा दिया है। वहीं उनसे जब साजिश कर्ताओं के नाम पूछे गए तो वे शान्त हो गए।

Comments (0)

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक 16 मार्च को

Posted on 12 March 2010 by admin

लखनऊ -  अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की मासिक समीक्षा बैठक आगामी 16 मार्च, 2010 को प्रात: 11:00 बजे से बापू भवन के दूसरे तल पर स्थित सभागार में, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग एवं हज राज्यमन्त्री (स्वतन्त्र प्रभार) श्री अनीस अहमद खॉ उर्फ फूलबाबू की अध्यक्षता में आहूत की गई है।

यह जानकारी उप सचिव अल्पसंख्यक कल्याण श्री मुहम्मद अखलाक खॉं ने दी है। उन्होंने बताया कि इस बैठक में समस्त जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी तथा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भाग लेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जन जागरण साइकिल रैली

Posted on 12 March 2010 by admin

लखनऊ - समाजवादी पार्टी द्वारा 8 मार्च,2010 से प्रारम्भ आठ दिवसीय जन जागरण साइकिल रैली के पॉचवें दिन विभिन्न जनपदां में गांव-गांव-शहर-शहर में सभाएं कर समाजवादी कार्यकर्ताओं ने बताया कि प्रदेश में बसपा सरकार ने अपने कार्यकाल में किस तरह लूट मचाई है, जनता की तकलीफें उनके फैसलों से बढ़ी हैं और बसपा की साजिशों से ही साम्प्रदायिकता को हवा मिल रही है। कार्यकर्ताओं ने इसके साथ अपने नेता श्री मुलायम सिंह यादव का यह सन्देश भी दिया कि सरकारी जोर जुल्म सहने के बजाए जनता को इसके खिलाफ बगावती तेवर अपनाने चाहिए।

dsc_0027

साइकिल यात्रा में अब तक लगभग ढाई लाख साइकिल यात्रियों ने समाजवादी पार्टी की नीतियों के प्रचार में यात्राएं की है। आगामी 15 मार्च,2010 को यात्रा का समापन होगा। सभी साइकिल यात्री 23 मार्च,2010 को डा0 राम मनोहर लोहिया के जन्म दिवस पर जनपद मुख्यालयों में सम्मेलन करेगें। इन साइकिल यात्राओं में समाजवादी पार्टी के सभी बड़े नेता भाग ले रहे है। महिलाएं भी बड़े उत्साह के साथ इसमें भारी संख्या मे शिरकत कर रही है। अल्पसंख्यक नौजवान इन साइकिल यात्राओं में खासतौर पर दिलचस्पी ले रहे हैं और जन सामान्य तक यह सन्देश पहुंचा रहे है कि श्री मुलायम सिंह यादव ही उनके हितों की लड़ाई लड़ते हैं।

आज विभिन्न जनपदों में साइकिल यात्राओं का निम्न प्रमुख नेताओं ने नेतृत्व शुभारम्भ किया:- लखनऊ महानगर राजेन्द्र चौधरी, प्रदेश प्रवक्ता, लखनऊ जिला- श्री अरविन्द यादव, निजी सचिव राष्ट्रीय अध्यक्ष, श्री अशोक यादव, जिलाध्यक्ष, सन्तकबीरनगर मेहदावल-  श्री ओमप्रकाश सिंह, प्रदेश महासचिव, श्री अब्दुल कलाम, विधायक श्री सुरेन्द्र यादव, अम्बेडकरनगर-श्री गोपीनाथ वर्मा, फैजाबाद-श्रीमती लीलावती कुशवाहा, श्री सुनील यादव,   श्री अनूप सिंह, श्री रितेश यादव, कानपुर नगर- श्री राम आसरे कुशवाहा, इलाहाबाद-श्री रामपूजन पटेल, लखीमपुर-खारी-श्री यशपाल चौधरी,पूर्व मन्त्री श्री अरविन्द कुमार सिंह, प्रदेश सचिव, पीलीभीत-श्री शुभलाल गंगवार, बलिया-श्री रामगोविन्द चौधरी,पूर्व मन्त्री, श्री राम बृक्ष, कन्नौज-   प्रो0 के0सी0 यादव, औरैया-श्री रघुराज सिंह शाक्य,पूर्व सॉसद, सुल्तानपुर-श्री मनोज पाण्डेय,    श्री राहुल उपाध्याय, बस्ती-श्री रामकरन आर्य, बागपत-श्री साहब सिंह, जौनपुर-श्री विक्रमाजीत मौर्य, कांशीरामनगर-श्री सूरज सिंह शाक्य, फतेहपुर-श्री नरेश उत्तम, चन्दौली-श्री श्यामलाल पाल आदि।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमन्त्री, उत्तर प्रदेश श्री मुलायम सिंह यादव शनिवार दिनांक 13 मार्च,2010 को दिल्ली से सैफई होते हुए जागीर (कुसमरा रोड), जनपद मैनपुरी पहुंचेगें जहॉ वे 12-00 बजे जागीर इण्टर कालेज जागीर जनपद मैनपुरी के पूर्व छात्रों के सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेगें। अपरान्ह 1-30 बजे श्री यादव ग्राम नगलादीप मौजा छिमारा थाना वैतपुरा जनपद इटावा में वे श्री अनोखे लाल यादव के निवास पर शोक संवेदना व्यक्त करने हेतु जाएगें।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सॉसद श्री अखिलेश यादव   14 मार्च,2010, रविवार को सुल्तानपुर जनपद में साइकिल रैली का शुभारम्भ करेगें। समाजवादी पार्टी ने मंहगाई, लूट, भ्रश्टाचार तथा महिला आरक्षण के नाम पर भाजपा-कांग्रेस की पिछड़ा दलित एवं मुस्लिम विरोधी साजिशों के बारे में जन जागरण के लिए 8 मार्च,2010 से साइकिल रैली प्रारम्भ की है। इस क्रम में श्री अखिलेश यादव 14 मार्च को लखनऊ से वाया-जगदीशपुर-जामो होते हुए नन्दमहर जनपद सुल्तानपुर पहुंचकर वहां 11-00 बजे कार्यकर्ताओं से भेंट करेगें तथा साइकिल रैली का शुभारम्भ करेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हजरत ख्वाजा मौ0 नबी रजा शाह दादामियॉ की मजार पर 102 वॉ उर्स का समापन

Posted on 12 March 2010 by admin

लखनऊ - लखनऊ  के माल एवेन्यू स्थित हजरत ख्वाजा मौ0 नबी रजा शाह दादामियॉ की मजार पर 102 वॉ उर्स का समापन आज लगभग 25 हजार अकीदतमन्दों की उपस्थिति में हुआ, जिसमें समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव के साथ  नेता प्रतिपक्ष श्री अहमद हसन एंव प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने शामिल होकर मुल्क से दहशतगर्दी के खात्मे और देश की तरक्की तथा अमन और एकता की दुआंए मॉगी।

दादामियॉ सूफी परम्परा के सन्त है और पॉच रोजा उर्स में लाखों लोगों ने भाग लेकर खिराजे अकीदत पेश की। दादामियॉ की मजार के सज्जादानशीन मौ0 बाहत हुसैन शाह तथा मुन्तजिम श्री रफत मियॉ ने कुलशरीफ में शामिल होने पर समाजवादी पार्टी के नेता श्री शिवपाल सिंह यादव की सेहत, कामयाबी तथा तरक्की के लिए दुआ की। कुरान की तिलावत के साथ आज के कार्यक्रम की शुरूआत हुई। इस मोके पर मो0 शाहिद तथा शेख मुदिस्सर भी मौजूद रहे।

दादामियॉ के उर्स में अन्य प्रदेशों और जनपदों के भी स्त्री-पुरूश लाखों की तादाद में भाग लेने आए जिनमें उल्लेखनीय है, मुफ्ती अबुल महमूद मजहरी (वाराणसी) सूफी अबुल मजीद (आगरा) मौ0 राशिद रजा (गोण्डा) मो0 अशरफ (अंबेडकरनगर) मो0 मुस्तफा(मेरठ) सूफी बशीर मियॉ (अलीगढ़) सूफी रोशन सईदी (गाजियाबाद), सूफी अशफाक मियॉ (मौदहा हमीरपुर), मौलाना निजाम खॉ (बिहार), सादी मियॉ, (दुर्ग, मध्यप्रदेश), मोहम्मद हारून, धामपुर, टिण्डोरी (मध्यप्रदेश), जनाब रफीक साहब सांगली (महाराष्ट्र)।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वयोवृद्ध समाज सेवी नाना जी का तेरहवीं संस्कार संपन्न

Posted on 12 March 2010 by admin

उद्यमिता विद्यापीठ परिसर में आयोजित हुआ कार्यक्रम

आडवाणी, राजनाथ सहित आरएसएस के मदनदास सुरेश सोनी भी शामिल हुए

मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री के साथ कई बड़े नेताओं उद्योगपतियों ने भी किया तेरहवीं भोज काप्रसाद

चित्रकूट - समाज के लिए अपना सम्पूर्ण जीवन व्यतीत करते हुए निधन के बाद नश्वर शरीर भी समाज के हित में दान कर देने वाले प्रसिद्ध समाजसेवी नाना जी देशमुख का तेरहवीं संस्कार चित्रकूट स्थित दीनदयाल शोध संस्थान के प्रकल्प उद्यमिता विद्यापीठ में सादगी के साथ संपन्न हुआ। इस दौरान उनके सहयोगियों के अलावा भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेताओं, मन्त्रियों, प्रशासनिक अधिकारियों सहित हजारों की संख्या में लोगों ने नाना जी के तेरहवीं संस्कार में आयोजित प्रसाद ग्रहण करते हुए उन्हें अपनी श्रृद्धांजलि अर्पित की।12ckt3

उल्लेखनीय है कि वयोवृद्ध पद्यमविभूषित समाज सेवी नाना जी देशमुख का बीती 27 फरवरी को स्वर्गवास हो गया था। उनकी इच्छानुसार मरणोपरान्त उनका नश्वर शरीर नई दिल्ली के एम्स अस्पताल के लिए दान कर दिया गया। दीनदयाल शोध संस्थान के प्रधान सचिव डा. भरतपाठक ने प्रतीकात्मक रूप से उनका अन्तिम संस्कार चित्रकूट के मध्यप्रदेश क्षेत्र स्थित स्फटिक शिला के समीप किया था। इसके बाद डा. पाठक ने पूरे विधिविधान रीतिरिवाज के साथ सभी संस्कार पूरे किए। शुक्रवार को नाना जी का तेरहवीं संस्कार पूरा किया।

दीनदयाल शोध संस्थान के प्रकल्प उद्यमिता विद्यापीठ परिसर में आयोजित उनके तेरहवीं संस्कार में प्रसाद ग्रहण करने के लिए देश के कई बड़े राजनेताओं, मन्त्रियों , प्रशासनिक अधिकारियों सहित हजारों की संख्या में लोग सुबह से ही पहुंचने लगे थे। शादगी पूर्ण तरीके से शान्त वातावरण में कार्यक्रम को संपन्न कराने के लिए डीआरआई परिवार ने पहले से ही सभी तैयारियां कर रखी थीं। तेरहवीं संस्कार में शामिल होने के लिए भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेता लाल कृष्ण आडवाणी, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय स्वयं सेवक के सहसर कार्यवाह मदन दास देवी, सुरेश सोनी, मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व सांसद प्रहलाद पटेल , सांसद प्रभात झा, पूर्व मंत्री हरीश, उद्योग पति आर बी पण्डित, नितिन साल्वे आदि लोग उद्यमिता विद्यापीठ परिसर पहुंचे। जहां उन्होंने सबसे पहले नाना जी के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए अपनी श्रृद्धांजलि दी।

12ckt5श्री आडवाड़ी ने कहा कि नाना जी के सानिध्य में काम करते हुए उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला है। उन्होंने कहा कि नाना जी ने सामाजिक कार्यकर्ताओं की जो फौज खड़ी की है वह उनके सपनों को एक दिन अवश्य पूरा करेगी। इसके बाद उन्होंने तेरहवीं संस्कार में आयोजित भोज में प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम में उपस्थित अति महत्वपूर्ण व्यक्तियों की सुरक्षा के लिए मध्यप्रदेश प्रशासन ने चौकस व्यवस्था की थी। रीवां डीआईजी के पी खरे, कमिश्नर रवीन्द्र पस्तोद, डीएम सुखवीर सिंह के दिशा निर्देशन पर एसपी हरी सिंह यादव ने सुरक्षा व्यवस्था की कमान स्वयं अपने हाथों में ली थी। कार्यक्रम को व्यवस्थित तरीके से संपन्न कराने के लिए डीआरआई के प्रधान सचिव डा. भरत पाठक संस्थान के उपाध्यक्ष शंकर प्रसाद ताम्रकार उद्यमिता विद्यापीठ की निदेशक डा. नन्दिता पाठक सहित अपने सहयोगियों अभय महाजन, अनिल सिंह, प्रज्योति त्रिपाठी, सुजीत मिल्लक, अखिलेश शर्मा, हरीओम त्रिपाठी डीआरआई परिवार सहित पूरे समय तक पाण्डाल में उपस्थित रहे।

श्री गोपाल

09839075109


Comments (0)

अदालती निर्णय मुस्लिम पर्सनल लॉ के विरूद्ध- मौलाना कासिमी

Posted on 12 March 2010 by admin

धारा 25 व 26 में मुस्लिमों को कानूनी संरक्षण - हाजी हारून
राजनैतिक लाभ के लिए मुस्लिम पर्सनल लॉ से छेड.छाड.- डा0 नैयर रजा

सुल्तानपुर - शहर के एक होटल में मुस्लिम पर्सनल लां बोर्ड के स्थानीय प्रतिनिधि मौलाना अब्दुल लतीफ इमाम जामा मिस्जद तथा मौलाना कसीम कासमी इमाम जामा मिस्जद बीबिया ने पत्रकारो को सम्बोधित करते हुए कहा कि आये दिन मुस्लिम पर्सनल लां कानून के जरिये पर्सनल लां में छेडछाड हो रही है तथा हमारे अधिकारों में हस्तक्षेप किया जा रहा है। मौलाना लतीफ व मौलाना कासमी साहब ने संयुक्त रूप से कहा कि मुस्लिम पर्सनल लां का  गठन सन् 1937 मे हुआ था तब से आज तक पर्सनल लां का स्वरूप कितना बदल दिया गया। जिसके विरूद्व आगामी 21 मार्च को आल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल ला का 21वां संम्मेलन लखनउ में होने जा रहा है जिसमें विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श करके ठोस निर्णय लिए जायेंगे।

पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए अली मिया नदवी एजूकेशनल सोसाइटी के जनरल सेकेटरी मौलाना सुहैल अहमद नदवी ने कहा कि 1937 से अब तक मुस्लिम पर्सनल लॉ में कई बार बदलाव किए गये जिससे मुसिलमों के हक पर डाका डालने जैसा है। मौलाना नदवी ने कहा कि आगामी 21 मार्च को लखनउ में होने वाली आम सभा में सुलतानपुर से दस हजार से अधिक लोग शिरकत  करेंगे। वार्ता को आगे बढाते हुए हाजी हारून ने कहा कि भारतीय संविधान की धारा 25 व 26 में मुसिलम पस्रनल लॉ को पूरा कानूनी संरक्षण प्राप्त है लेकिन इसके बाद भी अक्सर पर्सनल लॉ को ही निशाना बनाया जाता है ।

डा0 नैयर रजा जैदी ने पत्रकारों से कहा कि समय - समय पर ऐसे निर्णय आते भी रहे हैं कि मुस्लिम लॉ को पूरी आजादी होनी चाहिए लेकिन राजनैतिक लाभ के चलते इस कानून में हस्तपक्षेप होते रहते हैं बैर हाल मुस्लिम पर्सनल लॉ के विरूद्ध दिए गये अदालती निर्णयसे मुस्लिमों में आक्रोश है। जिसका असर लखनउ की आम सभा की बैठक में देखने को मिलेगा। उक्त अवसर पर मौलाना जमाल नदवी , मौलाना खालिद, मौ0 आसिफ कासिमी तथा मिर्जा फुजैल अहमद आदि दर्जनों लोग उपस्थित रहे। अन्त में हाजी हारून ने सभी का आभार व्यक्त किया तथा समाचार पत्रों के माध्यम से जनपद के मुस्लिमों से 21 मार्च को लखनउ में होनें वाली  आम सभा में पहुंचने की अपील किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आग लगने से चार की मौत,पडोसियों पर लगाया आरोप

Posted on 12 March 2010 by admin

सुलतानपुर - गौरीगंज थाना क्षेत्र में कल रात्रि अन्नी बैजल गॉव के एक मकान में आग लग जाने से एक ही परिवार के छ: माह के बालक समेत तीन लड़कियों की जल कर मौत हो गई।

इस मामलें में पीड़ित परिवार का कहना है कि उनका उनके पडोसियों से लम्बे समय से झगड़ा चला आ रहा था। तीन दिन पहले पड़सियों ने उनकी दो भैंसो को जहर देकर मार दिया था। जिसकी शिकायत उन्होंने गौरीगंज थाना में दर्ज करायी थी। लेकिन इस मामले में पुलिस द्वारा कोई उचित कार्यवाही नहीं की गई। जिसका परिणाम यह निकला की उन्हीं विरोधियों ने कल रात कमरे में सो रही तीन लड़कियों तथा एक बालक की आग लगा कर हत्या कर दी। पीड़ित परिवार रमजान अली का है। घटना में मरने वाले उनकी तीन बेटियॉ कमर जहॉ 22 वर्ष, मरजीना 18, परवीन 8 वशZ तथा बड़ी बेटी का बेटा हसनैन 6 माह सामिल है। देर रात तक डी0 आई0 जी0 समेत अधिकारियों का जमावड़ा अन्नी बैजल गॉव में लगा रहां फिलहाल पुलिस ने सात लोगों  के खिलाफ नामजद एफ.आई. आर. दर्ज कर लिया है। खबर लिखने तक 5 लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र वीर सिंह के अनुसार पुलिस ने गैर इरातन हत्या का मामला दर्ज कर शेश अभियुक्तों की गिरफ्तारी जल्द करने की बात कही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

चौरसिया समाज का होली मिलन समारोह 14 मार्च को

Posted on 12 March 2010 by admin

सुलतानपुर  - विगत वर्षो की भाति इस वर्ष भी  अखिल भारतीय चौरसिया महा सभा का होली मिलन समारोह 14 मार्च को रविवार 11 बजे पं राम नरेश त्रिपाठी सभागार में प्रारम्भ होगां जिसमें स्कूली बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की जायेगी।

होली मिलन समारोह की अध्यक्षता इंजि0 एम0 पी0 चौरसिया करेंगे। अखिल भारतीय चौरसिया के मीडिया प्रभारी राम नारायन चौरसिया एवं कुडवार ब्लाक के राम शंकर चौरसिया ने संयुक्त रूप् से बताया कि उक्त कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि डा0 संजय सिंह व विधायक अमेठी अमिता सिंह होंगे। श्री चौरसिया ने बताया कि

विसिष्ठ अतिथियों में सदर विधायक अनूप सण्डा , राष्ट्रीय पिछडा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष गायत्री प्रसाद प्रजापति तथा नगर पालिका अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल होगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2010
M T W T F S S
« Feb   Apr »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in